आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

राजस्थान

विनर बनीं तो आंखों से छलक पड़े आंसू

{"_id":"10743","slug":"Chandigarh-10743-54","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0935\u093f\u0928\u0930 \u092c\u0928\u0940\u0902 \u0924\u094b \u0906\u0902\u0916\u094b\u0902 \u0938\u0947 \u091b\u0932\u0915 \u092a\u0921\u093c\u0947 \u0906\u0902\u0938\u0942","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

Chandigarh

Updated Mon, 09 Jul 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। कहते हैं अगर हौसले बुलंद हों तो कोई भी मंजिल कठिन नहीं। डा. पूजा कपूर ने अमर उजाला स्मार्टेस्ट वूमेन कांटेस्ट सीजन-3 जीतकर एक मिसाल कायम की है। हालांकि, वह सीजन-1 और 2 के फाइनल में भी पहुंची थीं, लेकिन विजेता नहीं बन सकीं। टैगोर थियेटर में रविवार शाम आयोजित फिनाले में जैसे ही उनकी जीत की घोषणा हुई, डा. पूजा सहित उनकी दोनों बेटियां रविशा और रिया भी झूम उठीं। डा. पूजा इस जीत से इतनी खुश हुईं कि उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े।
सेक्टर-38 ए के मकान नंबर 876 निवासी पूजा हेम्योपैथी डॉक्टर हैं। स्मार्टेस्ट वूमेन का ताज जीतने के बाद ‘अमर उजाला’ से बातचीत में उन्होंने अपनी जीत का श्रेय पति रवि कपूर को दिया, जिन्होंने हर कदम पर उनका हौसला बढ़ाया। रीडिंग और म्यूजिक की शौकीन डा. पूजा अपनी स्वर्गीय मां को रोल मॉडल मानती हैं। डा. पूजा ने कहा कि ‘अमर उजाला’ ने आम महिलाओं को ऐसा मंच दिया कि जिससे देखते ही देखते वह खास बन गईं।


फर्स्ट रनर अप
अब ट्राइसिटी भी जानेगा मुझे : पापीया
फर्स्ट रनर अप रहीं सेक्टर-41बी के मकान नंबर 1511 निवासी पापीया ने कहा कि अभी तक उन्होंने सिर्फ घर और बच्चों तक ही खुद को सीमित कर रखा था, लेकिन ‘अमर उजाला’ ने उनकी प्रतिभा निखारने का काम किया। श्यामभवी व गार्गी उनकी दो बेटियां हैं। ग्रैंड फिनाले के दिन भी उन्होंने खुद ही घर का सारा कामकाज निपटाया। उन्होंने अपनी जीत का श्रेय पति आशीष कुमार को दिया। पापीया मूल रूप से बंगाल की रहने वालीं हैं और उन्हें इस शहर में आकर ही हिंदी से खास लगाव हुआ। पापीया ने कहा कि उन्होंने पहली बार इस कांटेस्ट में हिस्सा लिया था और टॉप तीन में जगह बनाई। अमर उजाला ने उन्हें ट्राइसिटी में खास पहचान बनाने का मौका दिया। इसके लिए इस संस्थान की जितनी तारीफ की जाए, वह कम है।
-----
सेकेंड रनर अप
जीत का क्रेडिट बच्चों को _अमिता गोयल
दूसरी बार अमर उजाला स्मार्टेस्ट वूमेन कांटेस्ट में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वालीं अमिता गोयल अपनी जीत का क्रेडिट बच्चों को देती हैं। सेक्टर-15 बी के मकान नंबर 1006 निवासी अमिता ने कहा कि बच्चों को पढ़ाते-पढ़ाते ही इस कांटेस्ट के लिए उनकी तैयारी हो गई। 2009 में अमिता सेमिफाइनल तक पहुंची थीं, लेकिन कांटेस्ट-3 में उन्होंने जीत हासिल कर ही ली। बकौल अमिता, कुकिंग और रीडिंग उनकी हॉबी है और पति डा. अशोक कुमार से हमेशा उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली है। अमिता कहती हैं कि अमर उजाला ने हर उम्र की युवतियों को उनकी प्रतिभा तराशने के लिए बेहतरीन मंच उपलब्ध कराया है।


मैं मेरठ दी बेटी ते पंजाब दी नूह हां...
- स्पेशल जज अभिनेत्री दीप्ति भटनागर ने अमर उजाला के चंडीगढ़ की स्मार्टेस्ट वूमेन कांटेस्ट को सराहा
चंडीगढ़। लाइट गोल्डन कलर की साड़ी में अभिनेत्री दीप्ति भटनागर ने जब अमर उजाला के चंडीगढ़ की स्मार्टेस्ट वूमेन कांटेस्ट थ्री के फाइनल में स्टेज पर कदम रखा तो सब की नजरें उन पर थम सी गईं। स्टेज पर आते ही उन्होंने पंजाबी में सतश्री अकाल बोलने की कोशिश की तो लड़खड़ा गईं। बाद में उन्होंने कबूल किया कि वे अच्छे से पंजाबी नहीं बोल पाती। उन्होंने कहा कि वे मेरठ की बेटी और पंजाब की बहू हैं। दीप्ति ने कहा कि उनकी नजर में सभी फाइनलिस्ट विजेता हैं, क्योंकि मंच पर आकर इतने लोगों के सामने जवाब देना बेहद मुश्किल है। उन्होंने अमर उजाला के कांटेस्ट की जमकर तारीफ की। दीप्ति ने कहा कि वे अपनी माता-पिता की चौथी बेटी हैं, लेकिन उनकी मां को कभी बेटा न होने का गम नहीं हुआ और उन्हें ही बेटों की तरह पाला। उन्होंने कहा कि बेटी किस्मत वालों के घर पैदा होती है, लेकिन वे खुद को इतना भाग्यशाली नहीं मानतीं, क्योंकि उनके दो बेटे हैं। दीप्ति ने कहा कि वे जल्द ही दो बेटियां गोद लेंगी। इन बातों के साथ ही बॉलीवुड की यह खूबसूरत अभिनेत्री अमर उजाला के चंडीगढ़ की स्मार्टेस्ट वूमेन कांटेस्ट-थ्री के फाइनल में सभी से रूबरू हुई। उन्होंने फाइनल राउंड में टॉप नौ प्रतिभागियों से सवाल भी पूछे।
आठवीं कक्षा में कमाए थे 40 हजार रुपये
दीप्ति ने बताया कि जब वे आठवीं कक्षा में थी, तो कमाना शुरू कर दिया था। उन्होंने खुद पर्स डिजाइन किया और ज्वैलरी शॉप में जाकर बॉक्स की वजह पर्स का इस्तेमाल करने को कहा। उनके बनाए पर्स बेहद पसंद किए गए और उन्होंने पहले आर्डर से 40 हजार रुपये कमाए। उन्होंने कहा कि सबमें कोई न कोई हुनर जरूर होता है। बस उसे पहचान कर काम करने की जरूरत है। कामयाबी जरूर मिलेगी।

मुख्य अतिथि कमेंट्स

मैं अपने घर में पांचवीं बेटी थी, लेकिन मेरे परिवार से मुझे जो सहयोग मिला उसकी वजह से ही आज मैैं इस मंच पर हूं। किसी भी बेटी को समाज में आगे बढ़ने के लिए सहयोग की जरूरत होती है। महिलाओं को खुद पर गर्व करना चाहिए। इस कांटेस्ट के लिए अमर उजाला को बधाई। साथ ही संदेश भी देना चाहती हूं कि हमें न सिर्फ बेटियों को पैदा करना है, बल्कि उनकी रक्षा भी करनी है।
- धीरा खंडेलवाल, वित्त आयुक्त एवं प्रधान सचिव ,महिला एवं बाल विकास, हरियाणा सरकार

जजों के कमेंट्स
कोट्स..............

ट्राइसिटी की महिलाओं के लिए ‘अमर उजाला’ का यह कांटेस्ट सचमुच लाजवाब है। मुझे पहली बार इस तरह के कांटेस्ट में आने का मौका मिला। यहां हर उम्र की युवतियों ने अपने टैलेंट से सभी को प्रभावित किया है। समाज की महिलाओं को इस तरह जोड़ने के लिए ‘अमर उजाला’ को बधाई।
- प्रो. निष्ठा जसवाल, चेयरपर्सन, डिपार्टमेंट ऑफ लॉॅ, पीयू, चंडीगढ़
---------
‘अमर उजाला’ का हर वर्ग की महिलाओं की प्रतिभा को तराशने का यह आइडिया कमाल का है। यहां सभी प्रतिभागियों ने अपने जवाबों से मुझे प्रभावित किया। भविष्य में भी युवतियों को इस तरह का मंच प्रदान किया जाना चाहिए।
- वर्षा खंगवाल, डायरेक्टर, सोशल वेलफेयर, चंडीगढ़
------------
गृहणियों के बीच खुद को बेहतर प्रस्तुत करने का जज्बा काबिल-ए-तारीफ था। मुझे हर उम्र की युवतियों के बीच प्रतियोगिता की भावना देखकर अच्छा लगा। ऐसा कांटेस्ट शुरू कर ‘अमर उजाला’ ने बेहतरीन कदम उठाया है। यह क्रम आगे भी जारी रहना चाहिए।
- हरसिमरन, प्रिंसिपल, द गुरुकुल स्कूल, पंचकूला

बेहतरीन प्रस्तुति से ‘आसमां’ ने बांधा समां
कांटेस्ट के बीच में बॉलीवुड का तड़का
चंडीगढ़। अमर उजाला के स्मार्टेस्ट वूमेन कांटेस्ट-3 के ग्रैंड फिनाले में आसमां ग्रुप के डांसरों ने इंटरटेनमेंट का ऐसा तड़का लगाया कि दर्शक झूम उठे। पहले प्रतिभागियों की प्रतिभा ने सभी को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर किया, फिर कलाकारों के ठुमके ने उनके दिल के तारों को झकझोरा।
सेक्टर-18 स्थित टैगोर थिएटर में मुन्नी बदनाम हुई की मलाइका अरोड़ा खान और शीला की जवानी की कैटरीना बनीं कलाकारों ने बॉलीवुड के कई हिट गानों पर डांस कर ऐसा धमाल मचाया कि महफिल में चार चांद लग गए। जब उन्होंने एक, दो, तीन... गीत पर ठुमके लगाए तो लोगों को बरबस अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के स्टेप याद आ गए। कलाकारों के अभिनय को सिर्फ आम दर्शक ही नहीं, बल्कि कांटेस्ट की जज भी इनकी मुरीद हो गईं। दिल्ली में पिछले आठ साल से स्टेज शो कर रहे इस ग्रुप के कुल 10 डांसर ने स्टेज पर दमदार परफार्मेंस देकर लोगों का खूब मनोरंजन किया।
अमर उजाला के चंडीगढ़ की स्मार्टेस्ट वूमेन कांटेस्ट थ्री की फाइनलिस्ट की टेंशन पहले राउंड से ही शुरू हो गई थी, लेकिन आसमां डांस ग्रुप हर राउंड के बाद अपनी बेहतरीन प्रस्तुति से टेंशन दूर करता रहा। पहले राउंड के बाद स्टेज पर आए आसमां ग्रुप की लीड डांसर शालिनी ने बीड़ी जलइले जिगर से पिया... गीत पर डांस कर बिपाशा बसु की याद दिला दी। ग्रुप ने पहले राउंड की परफार्मेंस में ही रात के ढाई बजे... , मुन्नी बदनाम हुई..., चिकनी चमेली... गीत पर डांस कर दर्शकों में मानों जोश भर दिया। इसके बाद बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक हिट गीतों पर डांस पेश किए गए, जिसे सबने सराहा।

कार्यक्रम की झलकियां ...
घर का भेदी ...पत्नी
पहले राउंड में मोहाली की एक प्रतिभागी से जब सवाल ‘घर का भेदी कौन...’ पूछा गया तो जवाब मिला ‘पत्नी’। इसके बाद तो पूरा टैगोर थिएटर काफी देर तक ठहाकों से गूंजता रहा।
दीप्ति भटनागर ने बच्चों को दिए आटोग्राफ
अभिनेत्री दीप्ति भटनागर को पास से देखने के लिए बच्चों में भी काफी क्रेज दिखा। कार्यक्रम के बीच में ही बच्चों को उन्होंने जमकर आटोग्राफ दिए।
खड़े होकर देखा पूरा कार्यक्रम
ग्रैंड फिनाले को लेकर ट्राइसिटी के लोगों का उत्साह देखते ही बनता था। कार्यक्रम शुरू होने से आधा घंटा पहले ही हाउस फूल का बोर्ड लगाना पड़ गया। इसके बावजूद 100 से अधिक लोगों ने पूरा कार्यक्रम खड़े होकर देखा।

हार कर भी जीता आत्मविश्वास
- फाइनल में भाग लेने वाली प्रतिभागियों ने कहा, कांटेस्ट में भाग लेकर काफी खुशी मिली
चंडीगढ़। अमर उजाला चंडीगढ़ की स्मार्टेस्ट वूमेन कांटेस्ट थ्री के ताज के लिए 42 प्रतिभागियों का उत्साह रविवार को चरम पर रहा। चाहे वे स्टेज के सामने हों या बैक स्टेज, सबका मकसद ताज हासिल करना था। तीन घंटे की इस परीक्षा में बेशक किसी को जीत मिली और कोई हारा, लेकिन फाइनल राउंड की सब प्रतिभागियों ने कहा कि इस कांटेस्ट ने उनके अंदर कुछ भी कर गुजरने का आत्मविश्वास पैदा कर दिया है।
कांटेस्ट में विजेता रही सभी नौ प्रतिभागियों ने जहां स्टेज पर आकर खुशी जाहिर की, तो बैकस्टेज का माहौल भी काफी जोशीला रहा। हार के बावजूद प्रतिभागी एक दूसरे को कांटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए बधाई दे रही थीं। हार से कुछ निराश तो जरूर हुई, लेकिन सबने कहा कि कांटेस्ट में भाग लेकर उन्हें बेहद खुशी मिली है और वे अगली बार और ज्यादा तैयारी कर वापस आएंगी।
हर पल का मजा उठाया : रिचा गर्ग
पूरे कांटेस्ट में सभी जज के सवालों का बेहद आत्मविश्वास के साथ जवाब देने वाली पीयू की एमबीए छात्रा रिचा गर्ग ने कहा कि उन्हें अपनी हार का जरा भी दुख नहीं है। इसके विपरीत उन्होंने इस कांटेस्ट के हर पल का भरपूर मजा उठाया। उन्होंने कहा कि इस कांटेस्ट में भाग लेकर वे अपने आप को काफी भाग्यशाली मान रही हैं।
कांटेस्ट ने दी नई जिंदगी : किम्मी
वहीं फाइनल के आखिरी राउंड में बाहर हुईं किम्मी ने कहा कि इस कांटेस्ट ने उन्हें नई जिंदगी दी है। जो आत्मविश्वास उन्हें इसमें भाग लेने के बाद मिला है, वह किसी जीत से कम नहीं है।
अगली बार और तैयारी के साथ आऊंगी : रमनदीप कौर
एक अन्य फाइनलिस्ट रमनदीप कौर ने कहा कि इस कांटेस्ट में उन्होंने खुद मस्ती की। हार और जीत कभी उनके लिए प्राथमिकता नहीं थी। उन्होंने कहा कि वे अगली बार और तैयारी के साथ इसमें भाग लेंगी।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

स्पॉटलाइट

{"_id":"5847ec014f1c1b2434448797","slug":"negative-energy-reason-vastu-dosha","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u0924\u092c \u0918\u0930 \u092e\u0947\u0902 \u092c\u0941\u0930\u0940 \u0906\u0924\u094d\u092e\u093e\u0913\u0902 \u0915\u093e \u0938\u093e\u092f\u093e \u092e\u0939\u0938\u0942\u0938 \u0939\u094b\u0928\u0947 \u0932\u0917\u0924\u093e \u0939\u0948","category":{"title":"Vaastu","title_hn":"\u0935\u093e\u0938\u094d\u0924\u0941","slug":"vastu"}}

तब घर में बुरी आत्माओं का साया महसूस होने लगता है

  • बुधवार, 7 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5847f9f04f1c1bfd64448f7a","slug":"himesh-reshammiya-files-for-divorce-from-wife-of-22-years","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u0907\u0938 \u091f\u0940\u0935\u0940 \u0939\u0940\u0930\u094b\u0907\u0928 \u0915\u0947 \u0932\u093f\u090f \u0939\u093f\u092e\u0947\u0936 \u0930\u0947\u0936\u092e\u093f\u092f\u093e \u0928\u0947 \u0924\u094b\u0921\u093c\u0940 22 \u0938\u093e\u0932 \u0915\u0940 \u0936\u093e\u0926\u0940","category":{"title":"Bollywood","title_hn":"\u092c\u0949\u0932\u0940\u0935\u0941\u0921","slug":"bollywood"}}

इस टीवी हीरोइन के लिए हिमेश रेशमिया ने तोड़ी 22 साल की शादी

  • बुधवार, 7 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5847eb914f1c1be3594493c3","slug":"fitoor-part-got-chopped-off-due-to-katrina","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"'\u0905\u0928\u0932\u0915\u0940 \u0939\u0948 \u0915\u0948\u091f\u0930\u0940\u0928\u093e, \u0909\u0938\u0928\u0947 \u092e\u0947\u0930\u093e \u0915\u0930\u093f\u092f\u0930 \u0926\u093e\u0902\u0935 \u092a\u0930 \u0932\u0917\u093e \u0926\u093f\u092f\u093e'","category":{"title":"Television","title_hn":"\u091b\u094b\u091f\u093e \u092a\u0930\u094d\u0926\u093e","slug":"television"}}

'अनलकी है कैटरीना, उसने मेरा करियर दांव पर लगा दिया'

  • बुधवार, 7 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5847e8be4f1c1be1594494d8","slug":"teeth-can-tell-about-your-love-life","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u0926\u093e\u0902\u0924 \u0916\u094b\u0932 \u0926\u0947\u0924\u0947 \u0939\u0948\u0902 \u0906\u092a\u0915\u0940 \u0932\u0935 \u0932\u093e\u0907\u092b \u0915\u0940 \u092a\u094b\u0932, \u091c\u093e\u0928\u093f\u090f \u0915\u0948\u0938\u0947","category":{"title":"Relationship","title_hn":"\u0930\u093f\u0932\u0947\u0936\u0928\u0936\u093f\u092a","slug":"relationship"}}

दांत खोल देते हैं आपकी लव लाइफ की पोल, जानिए कैसे

  • बुधवार, 7 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5847e9df4f1c1bf959449384","slug":"facts-about-labour-pain","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u0932\u0947\u092c\u0930 \u092a\u0947\u0928 \u0938\u0947 \u091c\u0941\u0921\u093c\u0940 \u092f\u0947 \u092c\u093e\u0924\u0947\u0902 \u0928\u0939\u0940\u0902 \u091c\u093e\u0928\u0924\u0947 \u0939\u094b\u0902\u0917\u0947 \u0906\u092a !","category":{"title":"Fitness","title_hn":"\u092b\u093f\u091f\u0928\u0947\u0938","slug":"fitness"}}

लेबर पेन से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप !

  • बुधवार, 7 दिसंबर 2016
  • +

Most Read

{"_id":"5847c81c4f1c1bf340447c7f","slug":"9342-teachers-to-be-recruited-in-govt-colleges-in-uttar-pradesh","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u092f\u0942\u092a\u0940 \u0915\u0947 \u0938\u0930\u0915\u093e\u0930\u0940 \u0915\u0949\u0932\u0947\u091c\u094b\u0902 \u092e\u0947\u0902 \u0939\u094b\u0902\u0917\u0940 9342 \u0936\u093f\u0915\u094d\u0937\u0915\u094b\u0902 \u0915\u0940 \u092d\u0930\u094d\u0924\u0940","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

यूपी के सरकारी कॉलेजों में होंगी 9342 शिक्षकों की भर्ती

9342 teachers to be recruited in govt colleges in Uttar Pradesh.
  • बुधवार, 7 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5847b1c04f1c1b104f448df7","slug":"demonetisation-4-8-crore-rupees-reach-in-account-of-a-tea-seller","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0928\u094b\u091f\u092c\u0902\u0926\u0940 \u0915\u0940 \u0935\u091c\u0939 \u0938\u0947 \u092f\u0947 \u091a\u093e\u092f\u0935\u093e\u0932\u093e \u092c\u0928\u093e '\u0915\u0930\u094b\u0921\u093c\u092a\u0924\u093f', \u0905\u0915\u093e\u0909\u0902\u091f \u092e\u0947\u0902 \u091c\u092e\u093e \u0939\u0941\u090f 4.8 \u0915\u0930\u094b\u0921\u093c","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

नोटबंदी की वजह से ये चायवाला बना 'करोड़पति', अकाउंट में जमा हुए 4.8 करोड़

demonetisation 4.8 crore rupees reach in account of a tea seller
  • बुधवार, 7 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5843d1734f1c1bde21a8607c","slug":"taxmen-freeze-jan-dhan-a-c-with-rs-40-lakh","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0907\u0938 \u092e\u0939\u093f\u0932\u093e \u0915\u0947 \u091c\u0928\u0927\u0928 \u0916\u093e\u0924\u0947 \u092e\u0947\u0902 \u091c\u092e\u093e \u0939\u0941\u090f 40 \u0932\u093e\u0916, \u0918\u0930 \u092e\u0947\u0902 \u092a\u0921\u093c\u093e IT \u0915\u093e \u091b\u093e\u092a\u093e","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

इस महिला के जनधन खाते में जमा हुए 40 लाख, घर में पड़ा IT का छापा

 Taxmen freeze Jan Dhan a/c with Rs 40 lakh
  • रविवार, 4 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"58456f224f1c1b885d447d79","slug":"we-should-have-bank-account-in-this-bank","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0915\u093e\u0936, \u0939\u092e\u093e\u0930\u093e \u0916\u093e\u0924\u093e \u092d\u0940 \u0907\u0938 \u092c\u0948\u0902\u0915 \u092e\u0947\u0902 \u0939\u094b\u0924\u093e...","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

काश, हमारा खाता भी इस बैंक में होता...

we should have bank account in this bank
  • मंगलवार, 6 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5847a8374f1c1be159449320","slug":"old-500-notes-worth-rs-35-lakhs-seized-in-train","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u092c\u093f\u0939\u093e\u0930 : \u091c\u0928\u0936\u0924\u093e\u092c\u094d\u0926\u0940 \u090f\u0915\u094d\u0938\u092a\u094d\u0930\u0947\u0938 \u0938\u0947 35 \u0932\u093e\u0916 \u0930\u0941\u092a\u092f\u0947 \u0915\u0947 \u092a\u0941\u0930\u093e\u0928\u0947 \u0928\u094b\u091f \u092c\u0930\u093e\u092e\u0926","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

बिहार : जनशताब्दी एक्सप्रेस से 35 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद

Old 500 notes worth Rs 35 lakhs seized in train
  • बुधवार, 7 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"584834f94f1c1bf340447f55","slug":"mp-shanta-kumar-writes-letter-to-lok-sabha-speaker-sumitra-mahajan","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0932\u094b\u0915\u0938\u092d\u093e \u0905\u0927\u094d\u092f\u0915\u094d\u0937 \u0915\u094b \u0932\u093f\u0916\u093e \u092a\u0924\u094d\u0930, \u0907\u0928 \u0938\u093e\u0902\u0938\u0926\u094b\u0902 \u0915\u094b \u0928\u0939\u0940\u0902 \u092e\u093f\u0932\u0947\u0917\u093e \u0935\u0947\u0924\u0928!","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, इन सांसदों को नहीं मिलेगा वेतन!

mp shanta kumar writes letter to lok sabha speaker sumitra mahajan
  • बुधवार, 7 दिसंबर 2016
  • +
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top