Breaking News in Hindi Saturday, November 22, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

कारगिल शहीद के गांव की सड़क बदहाल

पुरोला। कारगिल शहीद दिनेश रावत के गांव को जोड़ने वाली गमरी-किरोली सड़क का डामरीकरण नहीं होने से लोगों में रोष है। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर डामरीकरण नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

मधुमक्खियों के हमले में महिला की मौत

उत्तरकाशी। हरेती गांव में खेत में काम करने गई महिला बृहस्पतिवार को मृत अवस्था में मिली। महिला को मधुमक्खियों ने बुरी तरह काटा हुआ था।

अगस्तमुनि में वायुसेना की भर्ती दो से

उत्तरकाशी। भारतीय वायु सेना के तकनीकी ट्रेड में भर्ती के लिए दो से छह दिसंबर तक स्पोर्ट्स स्टेडियम अगस्तमुनि रुद्रप्रयाग में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। दो दिसंबर को उत्तरकाशी एवं पिथौरागढ़ के अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी।

छह महीने से बिजली को तरस रहे

बड़कोट(उत्तरकाशी)। नौगांव प्रखंड में बिजली की लाइन क्षतिग्रस्त होने से नकोड़ा एवं कफोला के ग्रामीण छह माह से बिजली के लिए तरस रहे हैं। कई बार शिकायत के बावजूद ऊर्जा निगम के अधिकारी ग्रामीणों की परेशानी दूर करने की जहमत नहीं उठा रहे हैं।

चरस के साथ एक गिरफ्तार

उत्तरकाशी। पुलिस ने गंगोत्री हाईवे पर तेखला के पास से एक किलो 100 ग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति को धर दबोचा। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।

बच्चों ने अफसरों को बांधे फ्रेंडशिप बैंड

उत्तरकाशी। श्री भुवनेश्वरी महिला आश्रम की ओर से दोस्ती कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें बच्चों ने डीएम सहित तमाम विभागों के अधिकारियों फ्रेंडशिप बैंड बांधकर उन्हें बच्चों की समस्याएं बताई। बाल दिवस के उपलक्ष्य में एसबीएमए की चाइल्ड हैल्प लाइन की ओर से 14 से 20 नवंबर तक दोस्ती कार्यक्रम चलाया गया।

विज्ञान महोत्सव में पहुंचे 36 बाल वैज्ञानिक

उत्तरकाशी। जीजीआईसी में चल रहे बाल विज्ञान कांग्रेस के जनपद स्तरीय विज्ञान महोत्सव में जूनियर वर्ग की पांच तथा सीनियर की छह परियोजनाएं राज्य स्तरीय महोत्सव के लिए चुनी गई। दो दिनाें तक चले महोत्सव में विभिन्न विकास खंडों के बाल वैज्ञानिकों ने 36 परियोजनाओं का प्रदर्शन किया।

कम नहीं हो रही बाढ़ पीड़ितों की मुसीबतें

उत्तरकाशी। अगस्त 2012 में असी गंगा की बाढ़ में अपने मकान गवां चुके गंगोरी के आपदा पीड़ितों की मुसीबतें कम नहीं हो रही है। 22 परिवार दो साल से गंगोरी स्थित जल विद्युत निगम कालोनी में रह रहे हैं।

नगर पंचायत का दर्जा मिला, पूरा हुआ सपना

नौगांव (उत्तरकाशी)। नवगठित नौगांव नगर पंचायत के लिए शासन की ओर से अधिसूचना जारी होते ही लोगों में खुशी की लहर है। लंबे समय से नौगांव को नगर पंचायत बनाने की मांग कर रहे स्थानीय लोगों ने प्रदेश सरकार तथा शहरी विकास मंत्री प्रीतम पंवार का आभार जताया।

ठगों ने बैंक खातों से उड़ाए 1.70 लाख

उत्तरकाशी। लोनिवि में कंप्यूटर और रोलर आपरेटर ठगी का शिकार हो गए। ठगाें ने कंप्यूटर आपरेटर के बैंक खाते से 30,450 तो चालक के खाते से 1.36 लाख रुपये उड़ा लिए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बॉक्सर की बीवी को छेड़ना पड़ा भारी, देखें कैसे हुई पिटाई

professional boxer knocked down a gang of russian thugs after they harassed his wife बॉक्सर की बीवी से छेड़छाड़ करना बदमाशों पर भारी पड़ गया। बॉक्सर ने उन्हें ऐसा सबक सिखाया कि वे अब शायद ही किसी महिला को...

ये रहीं पाकिस्तान की पांच मुश्किलें

five big problems of pakistan. पाकिस्तान में नवाज शरीफ की सरकार घरेलू मोर्चे पर लगातार सियासी और आर्थिक संकटों का सामना कर रही है। पढ़िए, पांच प्रमुख समस्याएं।...

ओबामा का भारत दौरा, 'पाक-चीन को संदेश'

obama will be the first president of america as the chief guest of india. आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ओबामा विशेष अतिथि के रूप में भारत आ रहे हैं।...