Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

चिन्यालीसौड़, पुरोला और नौगांव का रहा दबदबा

पुरोला। जिला स्तरीय मिनी क्रीड़ा स्पर्धा में नौगांव ब्लाक, पुरोला तथा चिन्यालीसौड़ का दबदबा रहा।जीआईसी में आयोजित मार्च पास्ट स्पर्धा में डुंडा प्रथम, पुरोला द्वितीय, चिन्यालीसौड़ तृतीय, अंत्याक्षरी में नौगांव प्रथम, चिन्यालीसौड़ द्वितीय, पुरोला तृतीय रहा।

सरकार के खिलाफ तहसील पर गरजे भाजपाई

चिन्यालीसौड़। देवीसौड़ पुल निर्माण सहित 26 सूत्री मांगों के लिए भाजपाइयों ने तहसील पर प्रदर्शन किया। गुस्साए भाजपाइयों ने तहसीलदार के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर शीघ्र मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया प्रदर्शन

उत्तरकाशी। लंबित मांगों के निस्तारण के लिए आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही शीघ्र मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ विज्ञान महोत्सव शुरू

उत्तरकाशी। राजकीय कीर्ति इंटर कालेज में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सुंदर प्रस्तुति के साथ जनपद स्तरीय विज्ञान महोत्सव शुरू हो गया है। दो दिनों तक चलने वाले महोत्सव में बाल वैज्ञानिकों की ओर से विभिन्न विषयों पर तैयार किए गए मॉडल एवं परियोजनाएं आकर्षण केंद्र बनी हुई है।

ट्रक-मैक्स की भिड़ंत, नौ घायल

उत्तरकाशी। लंबगांव मोटर मार्ग पर रसोई गैस सिलेंडर से भरे ट्रक और मैक्स की भिड़ंत हो गई, जिसमें चालक सहित नौ लोग घायल हो गए। घायलों में चालक को छोड़कर शेष सभी भुवनेश्वरी महिला आश्रम के कर्मचारी हैं।

कौथिग-2014 के लिए 20 प्रतिभागी सेमीफाइनल में

उत्तरकाशी। कौथिग-2014 के तहत आयोजित गीत एवं लोकगीत स्पर्धा में जिलेभर से अलग-अलग आयु वर्ग के 20 युवक-युवतियां का सेमीफाइनल के लिए चयन हुआ है।रविवार को सुमन सभागार में अखिल गढ़वाल सभा देहरादून की ओर से आयोजित स्पर्धा का शुभारंभ संसदीय सचिव विजयपाल सजवाण एवं पालिकाध्यक्ष जयेंद्री राणा ने किया।

लक्की ड्रा में गुन्नू ने जीती नैनो कार

उत्तरकाशी। सैनिक दीपावली मेले में आयोजित लक्की ड्रा में बसुंगा गांव की गुन्नू बिष्ट के नाम नैनो कार निकली। साथ ही मेन बाजार उत्तरकाशी के सहमूज ठाकुर के नाम स्कूटी और डिडसारी गांव के अतोल रावत के नाम बाइक निकली।

कार्यदायी संस्था के खिलाफ हो नोटिस जारी

उत्तरकाशी। सर्व शिक्षा अभियान की बैठक में डीएम सी रविशंकर ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत कूड़ा बीनने वाले एवं मलिन बस्तियों में निवास करने वाले बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के भवन तैयार नहीं होने पर कार्यदायी संस्था को नोटिस जारी करने को कहा।

शीतकालीन यात्रा चलाने के पहले भी हुए प्रयास

उत्तरकाशी। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने भी वर्ष 2010 में शीतकालीन यात्रा शुरू की थी। तब चारों धाम के शीतकालीन पड़ावों तक कुछेक बसों में तीर्थयात्रियों का एक-एक जत्था भेजने तक ही यह यात्रा सीमित रही।

गुलदार की खाल तस्करी में तीन को सजा

पुरोला। सिविल जज जूनियर डिवीजन की अदालत ने गुलदार की खाल और भालू के पित्त की तस्करी के मामले में तीन लोगों को तीन-तीन साल के कारावास और दस-दस हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है। तीनों आरोपी मोरी क्षेत्र के हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पाकिस्तान में क्यों नहीं मिलती दीपावली की छुट्टी?

hindu of pakistan demands leave for deepawali पाकिस्तान के हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय ने ‌दिवाली को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की है।...

गहलोत-पायलट के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश

Vasundhara Raje Government Wants CBI Probe सीआईडी-सीबी ने राज्य सरकार से एम्बुलेंस सेवा मे हुए गबन के प्रकरण की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की है।...

'अंग्रेजी में कामुक नाम बिल्कुल न रखें लोग'

english name in china चीन की सरकारी मीडिया ने लोगों से अपील की है कि वो अंग्रेजी में ऐसे नाम रखें जा अर्थपूर्ण हों और कामुक न हों।...