Breaking News in Hindi Wednesday, September 24, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

मूल विद्यालय में तैनात किए जाए शिक्षक

उत्तरकाशी। राजकीय जूनियर हाईस्कूल एवं बेसिक स्कूल नौगांव केलसू से अटैच शिक्षकों को मूल स्कूलों में तैनात करने की मांग के लिए अभिभावक लामबंद हो गए हैं। अभिभावकों ने 29 सितंबर तक शिक्षकों के मूल विद्यालय में न आने पर बच्चों सहित डीईओ ऑफिस में धरने की चेतावनी दी है।

ग्रामीणों पर हमला कर रहे सियार

पुरोला। रामा सिरांई पट्टी के कई गांवों में सियारों की दहशत बनी है। सियार अब तक करीब एक दर्जन लोगों पर हमला कर चुके हैं।

गंगोत्री धाम में बढ़ी यात्रियों की आमद

उत्तरकाशी। अनुकूल मौसम और नवरात्र के नजदीक आते ही गंगोत्री धाम में देश-विदेश के तीर्थ यात्रियों की आमद बढ़ने लगी है। पिछले कुछ दिनों से 400 से 500 तीर्थयात्री हर रोज धाम के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

बास्केटबाल में ऐंजिल्स एकेडमी अव्वल

उत्तरकाशी। मनेरा स्टेडियम में अंडर 14 आयु वर्ग की बालिकाओं की तीन दिवसीय बास्केटबाल, बाक्सिंग, कराटे, साफ्टबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खेल विभाग की ओर से आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के बास्केटबाल के पहले मैच में एेंजिल्स एकेडमी चिन्यालीसौड़ ने सुमन बाल वाटिका को 12-0 तथा दूसरे मैच में बिरजा इंटर कालेज चिन्यालीसौड़ ने मनेरा स्टेडियम बी को 2-0 से हराया।

आठ साल में माउस तक नहीं छू सके बच्चे

बड़कोट। आठ साल पहले जब कन्या जूनियर हाईस्कूल डंडालगांव को कंप्यूटर मिले तो बच्चे उत्साहित थे कि अब वह कंप्यूटर शिक्षा भी ग्रहण करेंगे, लेकिन इसे दुर्भाग्य ही कहेंगे अभी तक बच्चों ने कंप्यूटर का माउस तक नहीं पकड़ा। यह सिर्फ इसलिए कि स्कूल में बिजली नहीं है।

सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेगी भाजपा

उत्तरकाशी। नगर क्षेत्र में लंबे समय से ठप पड़े बाढ़ सुरक्षा कार्य शुरू करने की मांग सहित विभिन्न समस्याओं के लिए भाजपा ने 30 सितंबर को डीएम दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया।दंडी क्षेत्र धर्मशाला में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सरकार आपदा प्रभावित क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के लिए सजग नहीं है।

गंगोत्री से गंगासागर की ओर चली यात्रा

उत्तरकाशी। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के निर्मल गंगा जन अभियान के तीसरा चरण का शुभारंभ रविवार को विधिवत पूजा-अर्चना के साथ गंगोत्री धाम से हो गया। यहां शांतिकुंज के प्रमुख डा. प्रणव पंड्या ने अमृत कलश यात्रा को गंगासागर के लिए रवाना किया।

पर्यटन को बढ़ावा देने का संदेश लेकर पहुंची रैली

उत्तरकाशी। उत्तराखंड में आपदा के ठप पड़े पर्यटन एवं तीर्थाटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शनिवार को दिल्ली से शुरू हुई मोटर साइकिल रैली उत्तरकाशी पहुंची। वेयर ईगल्स डेयर एवं होटल एसोसिएशन उत्तरकाशी की ओर से उत्तराखंड पर्यटन विभाग के सहयोग से आयोजित रैली चीन सीमा तक जाएगी।

महाविद्यालय के अपने भवन की आस जगी

बड़कोट। दो दशक पूर्व खुले बड़कोट महाविद्यालय को आखिरकार अपना भवन मिलने की उम्मीद जग गई है। अमर उजाला में खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए निर्माण निगम ने भवन निर्माण के लिए शिलान्यास की तिथि 24 सितंबर तय कर दी है।

उत्तरकाशी में ईदगाह मैदान का विरोध

उत्तरकाशी। देहरादून में शुक्रवार को हुई विधायकों की बैठक में उत्तरकाशी के मस्जिद मोहल्ला में ईदगाह मैदान बनाने की तैयारी संबंधी निर्णय का विरोध शुरू हो गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रस्ताव की निंदा की है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला मौलवी गिरफ्तार

maulvi mehdi hasan arrested. नवरात्र को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में मौलाना मेहदी हसन को गिरफ्तार किया गया।...

बदायूं फिर शर्मसार, गैंगरेप कर दलित किशोरी की हत्या

dalit girl gang raped and killed in badaun. बदायूं शहर के नेकपुर इलाके में 11वीं में पढ़ रही पंद्रह वर्षीय दलित छात्रा की मंगलवार को सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई।...

'गांधी जयंती पर मैं खुद झाड़ू लगाऊंगा'

pm modi in karnataka. स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अक्तूबर को खुद झाड़ू लगाकर देश को साफ-सफाई का संदेश देंगे।...