Breaking News in Hindi Wednesday, July 23, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

510 वार्ड मेंबर निर्विरोध चुने

उत्तरकाशी। त्रिस्तरीय पंचायत में रिक्त पदों के लिए शुरू हुई चुनाव प्रक्रिया के तहत 510 वार्ड मेंबर और एक ग्राम प्रधान निर्विरोध चुने गए। वार्ड मेंबर के तीस पदों के लिए 26 जुलाई को मतदान कराया जाएगा।

तांबाखानी सुरंग की गुणवत्ता पर उठे सवाल

उत्तरकाशी। तांबाखानी सुरंग से आवाजाही तो शुरू कर दी गई, लेकिन पानी का रिसाव जारी रहने तथा फुटपाथ का निर्माण न होने से इसमें से आवाजाही अभी भी सुरक्षित नहीं है। ऐसे में सुरंग को दुरुस्त करने के लिए 13 करोड़ रुपये खर्च करने पर सवाल उठना शुरू हो गया है।

शुरूआती बारिश में ही धुल गए करोड़ों के काम

उत्तरकाशी। गंगोत्री हाईवे पर सुरक्षित यातायात और तटवर्ती आबादी की सुरक्षा के लिए भागीरथी और असी गंगा के चैनलाइजेशन पर करोड़ों खर्च किए गए। लेकिन यह कार्य शुरुआती बारिश में ही धुल गए।

ट्रालियों से नदी पार करना हुआ खतरनाक

उत्तरकाशी/देवाल (चमोली)। ट्रालियों का सफर खतरनाक होता जा रहा है। दो लोगों की उंगलियां ट्राली के रस्से और पुली में फंसने से कट गई।

जुलूस निकाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी

पुरोला। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शौचालय में प्रसव होने से स्थानीय लोगों का पारा चढ़ गया। गुस्साए लोगों ने अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं में सुधार और चिकित्सकों की तैनाती के लिए जुलूस प्रदर्शन कर एसडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा।

जेठ और सास को सात साल की कैद

उत्तरकाशी। दहेज उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के पांच साल पुराने एक मामले में जिला सत्र न्यायाधीश ने पीड़िता के जेठ स्याबा गांव निवासी प्रताप सिंह एवं सास चमना देवी को 7-7 साल कारावास की सजा सुनाई है। पुलिस ने दोनों दोषियों को गिरफ्तार कर नई टिहरी जेल भेज दिया।

ब्लाक प्रमुखों के निर्वाचन की तैयारी शुरू

उत्तरकाशी। प्रशासन ने प्रमुख, जेष्ठ प्रमुख तथा कनिष्ठ उप प्रमुखों के निर्वाचन की तैयारियां तेज कर दी हैं। सोमवार को विकास भवन लदाड़ी में सहायक निर्वाचन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

भाजपा ने विमला पर खेला दांव

उत्तरकाशी। भाजपा ने उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए विमला नौटियाल को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। इस पर भाजपा नेताओं ने पार्टी संगठन का आभार जताया है।

आस्था कहें या दुस्साहस जोखिम के साथ गंगोत्री पहुंच रहे कांवड़िए

उत्तरकाशी। चार धाम यात्रा सुचारू करने के सरकारी दावों की पोल बरसात के साथ ही खुल गई। यमुनोत्री एवं गंगोत्री हाईवे जगह-जगह अवरुद्ध होने पर सरकार को दो दिन के लिए यात्रा पर रोक भी लगानी पड़ी।

देव डोलियों के साथ झूमे लोग

बड़कोट (उत्तरकाशी)। अपनी समृद्ध संस्कृति के लिए अलग पहचान रखने वाले यमुनाघाटी के खरसाली गांव में अनूठी संस्कृति का संगम दिखाई दिया। यहां तीन दिनों तक चले धार्मिक मेले में ग्रामीणों ने देव डोलियों के साथ झूमकर रासौ एवं तांदी नृत्य की सुंदर प्रस्तुति देकर आराध्य देवी-देवताओं से खुशहाली की कामना की।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

गाजा में हर घंटे एक बच्चे की मौत

Every hour a child death in Gaza गाजा पर इसराइल के हमलों में 24 घंटों के दौरान 26 बच्चों की मौत हो गई यानी हर घंटे एक बच्चे की मौत हुई।...

फेसबुक, व्हाट्सअप पर करती थी गंदी बातें

Girl fakes identity of ex-MLA's daughter उसकी सहेली बेहद खूबसूरत है इस‌लिए वह प्रोफाइल फोटो बनाकर फेसबुक पर लड़कों से अश्‍लील बातें करती थी। ले‌किन......

13 साल के बच्चे ने 6 को कुचला, 3 की मौत

rush driving अहमदाबाद में एक नाबालिग ड्राइवर 3 लोगों का काल बन गया और 3 को इसने गंभीर रुप से घायल कर दिया। हादसा बीती रात करीब...