Breaking News in Hindi Thursday, July 31, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

सीजेएम कोर्ट ने आरोपियों को बगैर जमानत किया रिहा

उत्तरकाशी। डुंडा विकासखंड में ब्लाक प्रमुख के चुनाव के बाद जीते-हारे हुए पक्षों के बीच हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक पक्ष की तहरीर पर गिरफ्तारी के बाद दूसरे पक्ष ने पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाते हुए एसपी के समक्ष विरोध दर्ज कराया।

सरकारी सुस्ती 42 गांवों पर भारी

चिन्यालीसौड़। देवीसौड़ पुल अगस्त माह में नौवीं बार टिहरी बांध की झील में समाने को है, लेकिन दिचली-गमरी पट्टी के 42 गांवों की आवाजाही के लिए अभी तक स्थायी व्यवस्था नहीं हो पाई है। धरासू-जोगथ वैकल्पिक सड़क दस दिनों से बंद है।

सुरेश भाई को मिला ग्लोबल ग्रीन्स नदी मित्र सम्मान

उत्तरकाशी। इलाहाबाद उत्तरप्रदेश में गंगा रक्षा के विख्यात संस्था ग्लोबल ग्रीन्स ने नदी बचाओ अभियान से जुड़े सुरेश भाई को ग्लोबल ग्रीन्स नदी मित्र पुरस्कार से सम्मानित किया।बीते 26 जुलाई को इलाहाबाद स्थित उत्तर-मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र में गंगा के संदर्भ में जलवायु परिवर्तन की चुनौती एवं समाधान विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया।

गंगनाणी में तीन दिन बाद खुला गंगोत्री हाईवे

उत्तरकाशी। गंगनाणी में अवरुद्ध गंगोत्री हाईवे पर तीन दिन बाद यातायात बहाल तो हो गया, लेकिन अब भी यहां पहाड़ी से पत्थर गिरने का सिलसिला जारी रहने से यातायात खासा जोखिम भरा बना हुआ है। संकूर्णाधार के पास बंद उत्तरकाशी-लंबगांव मोटर मार्ग भी मंगलवार को कुछ घंटे खुले रहने के बाद शाम को फिर भूस्खलन से अवरुद्ध हो गया है।

सीमावर्ती नेलांग और जाढूंग के ग्रामीणों में जगी उम्मीद

उत्तरकाशी। चीन सीमा से लगे भारतीय क्षेत्रों से पलायन रोकने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम उत्तरकाशी के नेलांग तथा जाढूंग गांव के लोगों की तकदीर बदल सकती है। वर्ष 1962 में चीन के आक्रमण से पूर्व खाली कराए गए इन गांवों के बाशिंदों को अभी तक मुआवजा तक नहीं मिला।

गंगनाणी में दूसरे दिन भी बंद रहा गंगोत्री हाईवे

उत्तरकाशी। गंगोत्री हाईवे के संवेदनशील स्थानों पर भूस्खलन रोकने के लिए स्थायी ट्रीटमेंट न करना बरसात में महंगा पड़ रहा है। इन स्थानों पर भूस्खलन से हाईवे हर रोज अवरुद्ध हो रहा है।

धौंतरी-कमद मोटर मार्ग पर वैली ब्रिज तैयार

उत्तरकाशी। धौंतरी-कमद मोटर मार्ग पर बीते माह धराशायी हुई मोटर पुल के स्थान पर लोनिवि ने एक माह के भीतर नए वैली ब्रिज का निर्माण कर दिया। सोमवार को गंगोत्री विधायक विजयपाल सजवाण ने पुल का लोकार्पण किया।

मैक्स की टक्कर से दुकानदार घायल

उत्तरकाशी। रविवार रात भटवाड़ी रोड पर एक मैक्स वाहन ने एक दुकानदार को टक्कर मार दी। गंभीर घायल दुकानदार को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद हायर सेंटर रेफर किया गया।

क्षेत्र पंचायत सदस्य के घर में घुसकर मारपीट

उत्तरकाशी। डुंडा विकासखंड में ब्लाक प्रमुख का चुनाव हारे प्रत्याशी ने समर्थकों के साथ मिलकर कल्याणी में एक क्षेत्र पंचायत सदस्य के घर में घुसकर कुछ लोगाें के साथ मारपीट की, जिसमें तीन लोग चोटिल हो गए। पुलिस ने सोमवार को हारे प्रत्याशी सहित पांच लोगाें को गिरफ्तार कर लिया।

बटर फेस्टिवल पर फिर संकट के बादल

उत्तरकाशी। दयारा बुग्याल में मनाए जाने वाले अंढूडी उत्सव (बटर फेस्टिवल) पर इस साल भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दो बार पूर्व में आपदा के कारण उत्सव स्थगित किया जा चुका है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बीमा विधेयक को संसद में पेश करने पर चिदंबरम ने संतोष जताया

Chidambaram expresses satisfaction with modi government decision to push Insurance Bill in Parliament पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने बीमा संशोधन विधेयक पर नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा गंभीरता से विचार करने पर संतोष जताया है।...

तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 192 अंक लुढ़का

Sensex falls over 192 pts, ends below 26k mark on outflows विदेशी निवेशकों की पूंजी निकासी और वायदा सौदों के निपटारे के लिए हुई बिकवाली के दबाव में घरेलू शेयर बाजार गिरावट का शिकार हुए।...

CWG 2014: भारत के तीन और पहलवान फाइनल में

CWG 2014: 3 more indians in final 20वें राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन भारत की झोली में कुश्ती से कुछ और स्वर्ण पदक आ सकते हैं। तीन भारतीय पहलवान फाइनल में पहुंच...