Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

स्टोर नहीं करने देंगे शराब

उत्तरकाशी। बड़ेथी गांव की महिलाओं ने गांव में बने अंग्रेजी शराब के गोदाम को हटाने के लिए सड़क पर उतरने का मन बनाया है। आक्रोशित महिलाओं ने बुधवार से गोदाम में शराब स्टोर नहीं करने देने की चेतावनी दी है।

बाढ़ सुरक्षा कार्य ठप होने पर भड़के भाजपाई

उत्तरकाशी। नगर क्षेत्र में ठप पड़े सुरक्षा कार्य तथा विभिन्न समस्याओं के लिए भाजपाइयों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मंगलवार को गुस्साए भाजपाइयों ने डीएम दफ्तर पर प्रदर्शन कर धरना दिया।

कर्नल कोठियाल अब रर्वाइं में चलाएंगे ट्रेनिंग कैंप

बड़कोट (उत्तरकाशी)। एनआईएम के प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल ने अब रवाईं घाटी के युवाओं को भी सेना में भर्ती के लिए तैयार करने के उद्देश्य से निशुल्क ट्रेनिंग कैंप शुरू करने का निर्णय लिया है।जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा, बड़कोट के नगर पंचायत अध्यक्ष अतोल रावत ने कोठियाल से रर्वाइं घाटी में ट्रेनिंग कैंप लगाने का अनुरोध किया।

चरस के साथ एक गिरफ्तार

चिन्यालीसौड़। पुलिस ने नियमित चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को एक किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है। सोमवार को थाना धरासू पुलिस ने चिन्यालीसौड़ पुलिस चौकी बैरियर के पास कुलदीप नगर, निकट गड़ी, थाना मॉडल टाउन, हरियाणा पानीपत निवासी राम महर से एक किलो चरस बरामद की।

बाढ़ सुरक्षा कार्यों के लिए करेंगे आंदोलन

उत्तरकाशी। भाजपाइयों की बैठक में प्रदेश महामंत्री ज्ञान सिंह नेगी ने पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने पर जोर दिया। उन्होंने दो अक्तूबर तक बूथ सत्यापन कार्यक्रम सफल बनाने, नए बूथ लेबल सदस्य बनाने तथा बूथ सम्मेलन करने के निर्देश दिए।

उत्तरकाशी की पूनम ने जीता फाइनल

उत्तरकाशी। महाविद्यालय के पुरीखेत प्रांगण में चल रही राज्य स्तरीय महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रविवार को रोचक मुकाबले देखने को मिले। जूनियर वर्ग के फाइनल में उत्तरकाशी की नीलम मेहता ने नैनीताल की निकिता राई को हराकर जिले का नाम रोशन किया।

निरीक्षण में बंद मिला कृषि ब्रिकी केंद्र

उत्तरकाशी। मुख्य कृषि अधिकारी महिधर सिंह तोमर ने कृषि ब्रिकी केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक केंद्र बंद पाया गया, जबकि एक केंद्र के न्याय पंचायत प्रभारी अनुपस्थित पाए गए।

बाल वैज्ञानिकों ने किया भ्रमण

चिन्यालीसौड़। जीआईसी चमियारी के बाल वैज्ञानिकों ने विभिन्न गांवों का भ्रमण कर मौसम एवं जलवायु परिवर्तन विषय पर परियोजना निर्माण के लिए जानकारी जुटाई। बाल वैज्ञानिकों ने मार्गदर्शक शिक्षक रोशन नौटियाल, प्रधानाचार्य आरके कोहली के नेतृत्व में चमियारी, तिलपड़ा, पीपलखंडा, गमरी आदि गांवों का भ्रमण किया।

पटवारी संघ दो से हड़ताल पर

बड़कोट। पर्वतीय पटवारी महासंघ ने लंबित मांगें पूरी न होने पर दो अक्तूबर से आंदोलन की चेतावनी दी है। बड़कोट तहसील सभागार में हुई बैठक में वक्ताओं ने 2013 से अवशेष वेतन देने, डीपीसी करवाने, निर्वाचन का मानदेय देने, राजस्व पुलिस क्षेत्रों में होमगार्डों की तैनाती, तृतीय ग्रेड वेतन का लाभ, राजस्व सेवकों को वर्दी आदि मांगों पर चर्चा की।

डीएम बने ऑफिसर्स क्लब के अध्यक्ष

उत्तरकाशी। जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक में ऑफिसर्स क्लब का गठन कर डीएम सी. रविशंकर को अध्यक्ष चुना गया। ऑफिसर्स क्लब में सीडीओ जीएस रावत कार्यकारी अध्यक्ष, डा.दिनेश चंद्र बडोनी सचिव तथा वरिष्ठ कोषाधिकारी मनमोहन मैनाली कोषाध्यक्ष चुने गए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी को आदर्श प्रधानमंत्री नहीं मानते शत्रुघ्न सिन्हा?

shatrughan sinha narendra modi शत्रुघ्न सिन्हा के एक इंटरव्यू के बाद उठ खड़ा हुआ है एक सवाल। सवाल ये कि क्या शॉटगन, मोदी को आदर्श पीएम नहीं मानते?...

जमीन पर गिरते ही धूं-धूं कर जल उठा हेलीकॉप्टर, तस्वीरें

three army officers killed in helicopter crash near bareilly चीता हेलीकॉप्टर ने बरेली के 246 आर्मी एविएशन बेस से उड़ान भरी थी। पंखा टूटने से हेलीकॉप्टर एविएशन बेस के मैदान में ही गिर पड़ा।...

अमित शाह के साथ दिखे डीपी यादव, जानिए पीछे की कहानी

DP Yadav Seen with BJP's Amit Shah in Ambala क्या डीपी यादव बीजेपी में शामिल होने वाले हैं? क्या है इसके पीछे की कहानी और क्या है डीपी का इतिहास? जानने के लिए पढ़ें...