Breaking News in Hindi Tuesday, November 25, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

गैरसैंण में होगा डीसीबी का सम्मेलन

उत्तरकाशी। जिला सहकारी बैंक का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन दिसंबर में गैरसैंण में होगा। इसमें न केवल सहकारी संस्थाओं से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा होगी, बल्कि राज्य आंदोलनकारियाें के सपने साकार हो इसके प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित किया जाएगा।

परियोजना में एक माह के क्लोजर की तैयारी

उत्तरकाशी। जल विद्युत निगम ने 6.53 करोड़ रुपये लागत से मनेरी बैराज के गेटों की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। इसके लिए एक माह का क्लोजर लेने से विद्युत तंगी का सामना कर रहे उत्तराखंड को और ज्यादा बिजली किल्लत झेलनी पड़ेगी।

कसलाना के छह बच्चाें में मिले खसरे के लक्षण

नौगांव (उत्तरकाशी)। खसरे के प्रकोप से जूझ रहे नौगांव ब्लाक के कसलाना गांव आखिरकार स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है। गांव में छह बच्चों में खसरे के लक्षण पाए गए।

2397 ने दी आईटीबीपी की लिखित परीक्षा

उत्तरकाशी। आईटीबीपी में सिपाही भर्ती के लिए रविवार को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 2397 अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में शामिल हुए।

धराली से नहीं टला खतरा

धराली (उत्तरकाशी)। आधे-अधूरे बाढ़ सुरक्षा कार्य के भरोसे गंगोत्री धाम के प्रमुख पड़ाव धराली की सुरक्षा संदेह के घेरे में है। पूर्व में तबाही मचा चुकी खीर गंगा के किनारे करीब दो करोड़ रुपये लागत से सुरक्षा दीवार खड़ी कर सिंचाई विभाग धराली को सुरक्षित करने का दावा कर रहा है, लेकिन गंगोत्री हाईवे पर कम ऊंचाई वाली संकरी पुलिया बरसात सीजन में नदी का प्रवाह अवरुद्ध कर फिर से तबाही का कारण बन सकती है।

सकलाना गांव में पसरा खसरे का प्रकोप

नौगांव (उत्तरकाशी)। सकलाना गांव में 15 दिनों से खसरे का प्रकोप फैला हुआ है। तीन से 11 वर्ष के दो दर्जन से ज्यादा बच्चे खसरे की चपेट में आ चुके हैं।

बग्वाल पर झूमी गंगा-यमुनाघाटी

उत्तरकाशी/बड़कोट। रविवार को गंगा-यमुना घाटी में पारंपरिक मेलों की धूम रही। गंगा घाटी के पुजारगांव में दिलंक तो मानपुर और संग्राली गांव में बलिराज देवता के मेले में भारी भीड़ जुटी।

जिले की सिंचाई लिफ्ट योजनाएं भगवान भरोसे

चिन्यालीसौड़। जिले की सिंचाई लिफ्ट योजनाएं भगवान भरोसे चल रही है। यहां नलकूप खंड सिंचाई विभाग का दफ्तर नहीं होने से श्रीनगर और देहरादून से योजनाओं का संचालन हो रहा है।

जागरूकता का अभाव और लालच पड़ रहा भारी

उत्तरकाशी। जागरूकता का अभाव और लालच बैंक खाता धारकाें पर महंगा पड़ रहा है। ठग इसका फायदा उठाकर उनके खातों में जमा मेहनत की कमाई को उड़ा रहे हैं।

शीतकालीन यात्रा पड़ाव मुखबा में सन्नाटा

उत्तरकाशी। शीतकालीन यात्रा के शुभारंभ के दिन स्थानीय श्रद्धालुओं की गहमागहमी के बाद अब मुखबा के गंगा मंदिर में सन्नाटा पसरा है। सुविधाओं का टोटा झेल रहे अपर भागीरथी घाटी क्षेत्र के गांव के लोगों के शीतकालीन घराें की ओर आने से गांव खाली होने लगे हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'सहारा' के ठिकानों से 135 करोड़ की नकदी जब्त

raid in sahara group 135 million cash received. आयकर विभाग ने सहारा समूह के दो ठिकानों पर छापेमारी में 135 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी जब्त की है।...

मोदी की पत्नी जसोदाबेन बोलीं, मुझे न्याय नहीं मिला

Jasodaben filed RTI for want some information. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन ने आरटीआई के तहत आवेदन देकर मेहसाणा पुलिस से उनको मिल रही सुरक्षा के बारे में जानकारी मांगी है।...

कैसा रहा शीतकालीन सत्र का पहला दिन, देखिए तस्वीरें

parliament winter session First day highlights. संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत के साथ ही मोदी सरकार के एक और इम्तिहान का आगाज हो गया है। देखिए खास तस्वीरें।...