Breaking News in Hindi Friday, October 31, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

अस्पताल की छत पर चढ़ा युवक

उत्तरकाशी। पत्नी का प्रसव कराने जिला अस्पताल पहुंचे एक युवक के बृहस्पतिवार शाम अस्पताल की छत पर चढ़ने से हड़कंप मच गया। अनर्गल बयानबाजी कर रहा युवक छत से उतरने को राजी नहीं और उतारने की कोशिश करने पर वह कूदने की धमकी दे रहा है।

लघु उद्योगों को बढ़ावा देने पर जोर

उत्तरकाशी। उद्योग मित्र समिति की बैठक में जिले में उद्योगों को बढ़ावा देने पर चर्चा की गई। इस दौरान उद्यमियों ने समस्याएं रखीं, जिस पर सीडीओ ने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

उगते सूरज को अर्घ्य के साथ छठ पूजा संपन्न

उत्तरकाशी। छठ पूजा के अंतिम दिन पूर्वांचली महिलाओं ने उगते सूरज को अर्घ्य देकर संतान की दीर्घायु की कामना की। इस मौके पर मंदिर जीर्णोद्घार समिति एवं गायत्री परिवार की ओर से गायत्री यज्ञ का आयोजन भी किया गया।

गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में बर्फबारी

उत्तरकाशी। यमुनोत्री-गंगोत्री धाम में मंगलवार रात को बर्फबारी हुई। गंगोत्री धाम में करीब दो इंच बर्फ गिरने से मौसम ठंडा हो गया है।

26 करोड़ से सुधरेगा धरासू विद्युत गृह

चिन्यालीसौड़ (उत्तरकाशी)। जल विद्युत निगम ने मनेरी भाली स्टेज टू परियोजना के धरासू विद्युत गृह की त्रुटिपूर्ण डिजायन को सुधारने का काम शुरू कर ही दिया। इसमें 26 करोड़ रुपये का खर्चा आ रहा है।

पांच किमी की दौड़ में ही फूल रहा दम

उत्तरकाशी/जोशीमठ। आईटीबीपी में भर्ती होने के लिए सीमांत जिलाें के बेरोजगार युवाआें में उत्साह तो दिखाई दे रहा है, लेकिन 24 मिनट में पांच किमी की दौड़ पूरी करने में युवाओं का दम फूल रहा है। मंगलवार को मातली और जोशीमठ में शारीरिक दक्षता परीक्षा के तहत 1182 अभ्यर्थियाें में से 504 अभ्यर्थी दौड़ से बाहर हो गए।

परियोजना के लिए उजाड़े और भूल गए

उत्तरकाशी। मनेरी भाली स्टेज टू परियोजना के लिए उजाड़े गए परिवार जल विद्युत निगम के उपेक्षित रवैये का खामियाजा भुगतने को मजबूर हैं। जोशियाड़ा में 11 परिवार अब भी डूब क्षेत्र में हैं, तो 26 किराए के मकानों में रहने को मजबूर हैं।

मार्चपास्ट में चिन्यालीसौड़ और डुंडा ने बाजी मारी

चिन्यालीसौड़। जीआईसी में तीन दिवसीय जनपद स्तरीय क्रीड़ा स्पर्धा मार्चपास्ट एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शुरू हुई। मार्चपास्ट में चिन्यालीसौड़ एवं डुंडा संयुक्त रूप से प्रथम, भटवाड़ी द्वितीय तथा नौगांव ब्लाक तृतीय रहा।

‘दर्रा-दर्रा हिमालय’ में हुई है पौराणिक कथाओं की पुष्टि

उत्तरकाशी। पौराणिक कथाओं में दर्ज हिमालय से जुड़ी यादों पर पड़ी धूल झाड़ने के लिए तेरह साल से उच्च हिमालयी ट्रेकों की खाक छान रहे इंदौर मध्यप्रदेश के डा. अजय सोडानी ने अनुभवों को किताब का रूप दिया है। अपने पहले यात्रा वृत्तांत ‘दर्रा-दर्रा हिमालय’ में उन्होंने न सिर्फ इन ट्रेक से जुड़ी पौराणिक कथाओं की पुष्टि की है, बल्कि हिमालय में समय के साथ आ रहे बदलावों के प्रति सचेत करते हुए पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया है।

आईटीबीपी की भर्ती में उमड़ा हुजूम

उत्तरकाशी। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) में भर्ती होने के लिए उत्तरकाशी सहित उत्तराखंड के सीमांत जिलों के बेरोजगार युवाआें में भारी उत्साह है। सोमवार से मातली में शुरू हुए भर्ती मेले सीमांत जिलाें के दूरदराज गांव से युवा पहुंचे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

एंडी मरे ने कटाया वर्ल्ड टूर फाइनल्स का टिकट

Andy Murray Qualifies for World Tour Finals With Paris Win. एंडी मरे ने साल के अंत में लंदन में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।...

तस्वीरें: सागर में खिला कमल, देवेंद्र ने ली शपथ

devendra fadnavis swearing in ceremony देवेंद्र फडनवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियां मौजूद रहीं।...

बतौर कप्तान अर्जुन तेंदुलकर करेंगे दक्षिण अफ्रीका का दौरा

Sachin s Son, Arjun, to Tour South Africa. सचिन तेंदुलकर के क्रिकेटर बेटे अर्जुन दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना होने वाले हैं और वह भी टीम के कप्तान के रूप में।...