Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

खाई में गिरने से युवती की मौत

चिन्यालीसौड़। जोगत तल्ला गांव की युवती घास काटते समय अचानक गहरी खाई में जा गिरी, जिसने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। जोगत तल्ला गांव निवासी सीमा (18) पुत्री उदी लाल शनिवार देर शाम गांव के पास के जंगल में घास काट रही थी।

खाई में गिरने से महिला की मौत

पुरोला। विकासखंड पुरोला के महर गांव के जंगल में घास काटते समय अचानक खाई में गिरने से एक महिला की मौत हो गई। मृतक महिला महरगांव निवासी विमला देवी पत्नी जगदीश भट्ट है।

आपदा पीड़ित ने की भूख हड़ताल शुरू

उत्तरकाशी। पटवारी से लेकर विधायक एवं जिले के प्रभारी मंत्री के चक्कर काटने के बाद भी बाढ़ में बहे मकान का मुआवजा नहीं मिलने से गुस्साए जामक गांव के आपदा पीड़ित ने डीएम दफ्तर के बाहर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। कलक्ट्रेट परिसर में भूख हड़ताल पर बैठे जामक गांव निवासी गोविंद सिंह का कहना है कि बीते साल 17 जून की बाढ़ से ताला नामे तोक स्थित उनके मकान के साथ ही कृषि भूमि भी बह गई थी।

देवीसौड़ पुल से वाहनों की आवाजाही बंद

चिन्यालीसौड़। देवीसौड़ पुल के बायीं ओर की एप्रोच रोड का बड़ा हिस्सा टिहरी बांध झील के पानी में जलमग्न होने पर भी यहां वाहनों की आवाजाही हादसों को न्योता दे रही है। बृहस्पतिवार रात को यहां एक टैक्सी फंस गई थी।

कच्ची सड़क से सफर कर रहे ग्रामीण

राजगढ़ी (उत्तरकाशी)। सरनौल बडियार क्षेत्र के 16 गांवों को जोड़ने के लिए बनी सड़क का कटान कार्य पांच साल पहले पूरा होने के बावजूद अभी तक डामरीकरण कार्य नहीं हो पाया है। निविदा एवं कार्यादेश जारी होने के छह माह बाद भी काम अधर में लटका है।

अफसरो-ठेकेदारों में मचा हड़कंप

उत्तरकाशी। अगस्त 2012 की बाढ़ के बाद सिंचाई विभाग की ओर से कराए गए बाढ़ सुरक्षा कार्यों में गड़बड़ी की पुष्टि होने पर विभाग और ठेकेदारों में हड़कंप मचा है। नौ माह पहले हुई जांच के बाद गड़बड़ी वाले सभी कार्यों का भुगतान होने के साथ ही काम कराने वाले नौ अभियंताओं का स्थानांतरण और दो सेवानिवृत्त भी हो चुके हैं।

भटवाड़ीवासियों ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

उत्तरकाशी। दो साल से आपदा से जूझ रहे भटवाड़ी विकासखंड के ग्रामीण अब सरकारी सिस्टम के खिलाफ लामबंद होने लगे हैं। सोमवार को ग्रामीणों ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के निदान के लिए डीएम से मुलाकात की।

जौराई में खेली दूध-दही की होली

उत्तरकाशी। फूलों से आच्छादित भटवाड़ी ब्लाक के जौराई बुग्याल में समेश्वर देवता का मेला धूमधाम से मनाया गया। यहां बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने दूध, मक्खन और दही की होली खेलकर देवता से खुशहाली की कामना की।

पटवारी के स्थानांतरण की मांग

बड़कोट। नौगांव ब्लाक के कुवां गांव निवासी लाखीराम ने क्षेत्रीय पटवारी के स्थानांतरण की मांग की है। उन्होंने पटवारी पर भूमि प्रतिकर की पत्रावली तैयार नहीं करने का आरोप लगाया है।

चोरों ने छोड़ा धमकी भरा पत्र

नौगांव (उत्तरकाशी)। रविवार रात चोर एक बुकसेलर की दुकान से 50 हजार रुपये की नकदी के साथ हजारों रुपये का सामान उड़ा ले गए। चोर दुकान में धमकी भरा पत्र भी छोड़ गए, जिसमें पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी गई है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

LIVE: मिचेल मार्श ने स्टेन पर लगाई 'हैट्रिक' छक्का

LIVE: Australia vs south africa, tri nation odi series. कंगारू बल्‍लेबाज मिचेल मार्श ने तूफानी बल्‍लेबाजी करते हुए डेल स्टेन के वनडे करियर में पहली बार 'हैट्रिक' छक्का जड़ दिया है।...

जापान में मोदी का डम-डम डिगा-डिगा

pm narendra modi's unique style in japan प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जापान दौरा इन दिनों काफी सुर्खियों में है। अपने अनोखे अंदाज के चलते मोदी जापानियों को खूब लुभा रहे हैं। देखिए...

मदरसे के प्रधानाचार्य ने किया बलात्कार

The principal raped woman मदरसे में तैनात रसोइये से प्रधानाचार्य द्वारा महीनों शारीरिक शोषण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।...