Breaking News in Hindi Friday, August 22, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

15 गांवों में 15 दिन बाद आई बिजली

बड़कोट। यमुनोत्री क्षेत्र के गांवों में 15 दिन बाद आखिरकार विद्युत आपूर्ति बहाल हो गई है। ऊर्जा निगम ने सिलाईबैंड के पास क्षतिग्रस्त पड़ी 11 केवी की विद्युत लाइन को दुरुस्त कर दिया है।

बुखार से बच्ची की मौत

पुरोला। मोरी ब्लाक के नानई गांव में बुखार से एक बच्ची की मौत हो गई। बुखार से पीड़ित नानई गांव की रीतिका (7) पुत्री राजकुमार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया था।

बदहाल हुआ यमुनोत्री का पैदल मार्ग

बड़कोट। बारिश से यमुनोत्री धाम का पैदल रास्ता जोखिम भरा बना हुआ है। यहां जगह-जगह धंसाव होने और भूस्खलन का मलबा आने से श्रद्धालुओं के साथ ही तीर्थ पुरोहित भी जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं।

दुकान ताला तोड़कर उड़ाया सामान

बड़कोट। यमुनोत्री हाईवे से लगे गंगनानी में चोरो ने एक दुकान का ताला तोड़कर हजारों रुपये का सामान उड़ाया। दुकान स्वामी ने पुलिस से शिकायत कर चोरों का पता लगाने की मांग की है।

केंद्रीय विद्यालय के चार छात्र लापता

उत्तरकाशी। केंद्रीय विद्यालय मनेरा में 9वीं कक्षा के चार छात्र मंगलवार से लापता हैं। परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की सूचना देकर बच्चों की तलाश करने की मांग की है।

यमुनोत्री हाईवे : नासूर बना सिलाई बैंड

बड़कोट (उत्तरकाशी)। यूं तो आपदा में बदहाल यमुनोत्री हाईवे पर कई डेंजर जोन सक्रिय हुए हैं, लेकिन जानलेवा सिलाई बैंड नासूर बनता जा रहा है। यहां बीते एक पखवाड़े से वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी है।

लंबित वादों का करें निस्तारण : डीएम

उत्तरकाशी। राजस्व अधिकारियों की मासिक बैठक में डीएम सी रविशंकर ने तहसीलों में लंबित वादों के निस्तारण तथा राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। पूर्ति विभाग को दूरस्थ गांवों तक रसद पहुंचाने तथा इसमें लापरवाही बरतने वाले रिटेलरों के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा है।

बदल रही है तकदीर किसानों की

खेती को कारोबार बनाकर खूब कमा रहे हैं पैसाप्वाइंटरनैणी गांव के किसानों ने पेश की मिसालफलों के साथ कर रहे हैं सब्जी की खेतीकेस -एक-महावीर चंद- नैणी गांव के इस किसान ने खेती के दम पर अपने और अपने परिवार को इस स्थिति में पहुंचाया कि आज उनकी गिनती समृद्ध व्यक्तियों में होती है। खेती के पैसे से ही इन्होंने अपने परिवार के दो सदस्यों को डॉक्टर बनाया। ये बताते हैं कि इनकी मासिक आमदनी(खेती से) औसतन सवा लाख रुपये है।

118 स्कूल बंद होने की कगार पर

चिन्यालीसौड़। जिले के कई प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूलों के भविष्य पर संकट मंडरा रहा है। बीते दो शिक्षा सत्र में छात्र संख्या शून्य होने से 15 स्कूल बंद हो गए, जबकि 118 स्कूलों पर बंद होने का खतरा मंडरा रहा है।

पटवारी चौकी के पास हुई हजारों की चोरी

उत्तरकाशी। धौंतरी क्षेत्र में चोरों ने पटवारी चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर दो घरों के ताले तोड़कर तीन हजार नगदी तथा हजारों रुपये का सामान उड़ाया। पटवारी ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ब्रॉड के घुटने का ऑपरेशन चार सितंबर को होगा

Broad to undergo knee surgery on Sepetmber 4 इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड के दाएं घुटने का अगले महीने ऑपरेशन होगा, इसके बाद उन्होंने 14 सप्ताह तक रिहैबिलिटेशन पर रहना होगा।...

एशियाई खेलों में भारतीय फुटबॉल टीम को कठिन ड्रॉ

Tough draw for Indian football teams in Asian Games भारतीय पुरुष अंडर 23 टीम इंचियोन एशियाई खेलों में जोर्डन और संयुक्त अरब अमीरात के साथ ग्रुप जी में है जबकि महिला सीनियर टीम ग्रुप...

अभिजीत की जीत से शुरुआत

Abhijeet Gupta starts with a hard-fought win ग्रैंडमास्टर और पूर्व वर्ल्ड जूनियर चैंपियन अभिजीत गुप्ता ने यहां बृहस्पतिवार को अबुधाबी मास्टर्स के पहले राउंड में यमन के जेनदान अल जेनदानी पर संघर्षपूर्ण...