Breaking News in Hindi Sunday, December 21, 2014

Home > State > Uttarakhand > uttarkashi

उत्तर काशी

इको सेंसिटिव जोन के खिलाफ धरना शुरू

उत्तरकाशी। इको सेंसिटिव जोन (पर्यावरण संवेदनशील क्षेत्र) के विरोध में स्थानीय लोगों ने मंगलवार से कलक्ट्रेट में क्रमिक धरना शुरू कर दिया। धरना स्थल पर 18 दिसंबर को काला दिवस मनाकर इस दिन जिला मुख्यालय एवं भटवाड़ी क्षेत्र में किए जाने वाले बंद को सफल बनाने की अपील की गई।

जीआईसी टिकोची में जड़ा ताला

पुरोला (उत्तरकाशी)। व्यवस्था के नाम पर विज्ञान विषय के दो शिक्षकों को अन्यत्र भेजे जाने से गुस्साए अभिभावकों ने सोमवार से राइंका टिकोची में तालाबंदी कर दी। उन्होंने शिक्षकों की वापसी तक तालाबंदी जारी रखने का ऐलान किया है।

शरदोत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों ने समां बांधा

बड़कोट। रवाईं शरदोत्सव में दूसरे दिन यमुना घाटी की अनूठी संस्कृति के रंग बिखरे। स्कूली बच्चों के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम ने दर्शकों की खूब तालियां बटौरी।

संस्कृत स्पर्धाआें में संस्कृत महाविद्यालय अव्वल

उत्तरकाशी/पुरोला। उत्तराखंड संस्कृत अकादमी की ओर से आयोजित संस्कृत स्पर्धाआें में विश्वनाथ संस्कृत महाविद्यालय प्रथम, गोस्वामी गणेश दत्त विद्या मंदिर द्वितीय और पीजी कालेज तृतीय रहा।राजकीय बालिका इंटर कालेज में दो दिनों तक चली संस्कृत प्रतियोगिता के संस्कृत नाटक कनिष्ठ एवं वरिष्ठ वर्ग में संस्कृत महाविद्यालय तथा गोस्वामी गणेश दत्त विद्या मंदिर ने क्रमश: प्रथम एवं द्वितीय स्थान हासिल किया।

विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को किया याद

गढ़वाल। विजय दिवस पर स्कूली बच्चों ने प्रभातफेरी निकाली। इस मौके वर्ष 1971 के युद्ध में के शहीदाें को श्रद्धांजलि दी गई।

सदस्यों ने सदन में उठाया सड़कों का मुद्दा

चिन्यालीसौड़। क्षेत्र पंचायत विकास समिति की बैठक में क्षेत्र की स्वीकृत सड़कों पर काम शुरू नहीं होने पर सदस्यों ने नाराजगी जताते हुए शीघ्र काम शुरू करने की मांग की। मंगलवार को ब्लाक प्रमुख विजेंद्र रावत की अध्यक्षता में आयोजित बीडीसी बैठक में पहुंचे शहरी विकास मंत्री प्रीतम सिंह पंवार ने अधिकारियों को क्षेत्र की समस्याओं को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए।

ईको सेंसिटिव जोन के खिलाफ जनता लामबंद

उत्तरकाशी। ईको सेंसिटिव जोन की परिधि में शामिल जिला मुख्यालय और भटवाड़ी ब्लाक के 88 गांवों के लोग अब इसके विरोध में लामबंद हो गए हैं। ग्रामीणों ने सोमवार को पंचायत आयोजित करने के साथ ही प्रदर्शन किया।

बड़कोट को मिलेगा नगर पालिका का दर्जा

बड़कोट/नैनबाग। सीएम हरीश रावत ने कहा कि रवाईं शरदोत्सव और 30 मई को होने वाले तिलाड़ी शहीद मेले को राजकीय दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने पर्यटन एवं तीर्थाटन को बढ़ावा देने के लिए यमुनोत्री के आसपास के गांवों को पर्यटन ग्राम बनाने और नगर पंचायत बड़कोट को पालिका का दर्जा देने की भी घोषणा की।

कार हादसे में पत्नी की मौत, पति घायल

नौगांव (उत्तरकाशी)। शनिवार रात को कुवां-कफनौल मोटर मार्ग पर गमरा पुल के पास हुए वाहन हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि महिला के पति घायल हो गए। हिमरौल गांव निवासी केदार सिंह राणा अपनी पत्नी शीला देवी के साथ मारुतिकार में गांव से डामटा लौट रहे थे।

किशोरी से दुराचार करने वाला युवक गिरफ्तार

उत्तरकाशी। बीते शुक्रवार को जिला मुख्यालय के पास एक गांव से लापता किशोरी अगले दिन डांग जोशियाड़ा के पास खेतों में अचेत अवस्था में मिली थी। पीड़िता के बयान के बाद पुलिस ने सोमवार को ऊपरीकोट गांव निवासी सुनील को अपहरण एवं बलात्कार के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे आफरीदी

Afridi quit onday after world cup शाहिद आफरीदी ने आगामी विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।...

खराब मौसम के बीच यूपी की बढ़िया शुरुआत

UP reach 115 for one on day one against Mumbai उत्तर प्रदेश और मुंबई के बीच रणजी ट्रॉफी मैच में पहले दिन 50 ओवर का ही खेल हो सका।...

विकास के एजेंडे से कोई नहीं भटका सकता: शाह

Amit Shah says Can not stray from the agenda of development. धर्मांतरण के मसले पर आए विवादास्पद बयानों के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी बात रखी है।...