Breaking News in Hindi Saturday, November 22, 2014

Home > State > Uttarakhand > Tehri

टेहरी सिटी न्यूज़

नहीं बन रहे राशन कार्ड

घनसाली (टिहरी)। घनसाली को नगर पंचायत बनाने की घोषणा के एक साल बाद भी पंचायत का गठन नही हो पाया है जिससे लोगों के राशन कार्ड नहीं बन पा रहे हैं ना ही बाजार में सफाई व्यवस्था ढर्रे पर आ रही है। परेशान लोगों ने घनसाली में जल्द नगर पंचायत का गठन कर चुनाव कराने की मांग की है।

बेहतर परिणाम दें शिक्षक

नई टिहरी। शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि शिक्षक पहले बेहतर परीक्षा परिणाम दें उसके बाद उनकी समस्याएं खुद ही दूर हो जाएंगी। उन्होंने शिक्षकों को सुझाव दिया कि प्रत्येक शिक्षक अपने विद्यालय के पांच छात्र-छात्राओं को हर विषय में दक्ष बनाए।

एक से चार बजे तक चलें सायंकालीन कक्षाएं

नई टिहरी। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष अंकित पंवार ने उच्च शिक्षा निदेशक को ज्ञापन भेजकर सायंकालीन कक्षाओं का समय दोपहर एक से शाम चार बजे तक करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि पहाड़ी क्षेत्रों में शाम साढ़े पांच बजे ही अंधेरा हो जाता है, जिससे दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले छात्रों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

विवि नहीं दे रहा नियुक्ति

चंबा (टिहरी)। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में एक बार फि र से नियुक्तियों का मामला गर्माता नजर आ रहा है। स्थानीय बेरोजगारों ने शीघ्र नियुक्ति न दिए जाने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।

15 दिनों से जलापूर्ति ठप

लंबगांव (टिहरी)। अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, गैस एजेंसी और लोनिवि अतिथिगृह के आस-पास 15 दिनों से पेयजल का संकट बना हुआ है जिससे लोग एक किमी दूर बौंसाड़ी गदेरे से पानी ढोने को मजबूर हैं। बांसुरी देवी, राजेंद्र सिंह, किशन सिंह, मालती देवी ने बताया कि जल संस्थान को कई बार जलापूर्ति कराने को कहा गया है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिससे उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

चार छात्रों पर दो शिक्षक तैनात

थत्यूड़ (टिहरी)। जौनपुर ब्लॉक की बीडीसी बैठक में शिक्षा विभाग का मुद्दा प्रमुखता से छाया रहा। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी के उपस्थित नहीं होने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।

हंगामे की भेंट चढ़ा ग्राम प्रधान संगठन का चुनाव

कंडीसौड़ (टिहरी)। ग्राम प्रधान संगठन थौलधार का बृहस्पतिवार को होने वाला चुनाव हंगामे की भेंट चढ़ गया। बैठक में महिला प्रधानों के बजाय उनके पतियों की उपस्थिति पर सदस्यों ने रोष जताते हुए मतदान का बहिष्कार किया।

बोट लाइसेंस की शर्तों पर युवाओं में आक्रोश

नई टिहरी। बांध की झील में व्यवसायिक बोट संचालन लाइसेंस प्रक्रिया के सरलीकरण की मांग को लेकर युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी राजीवनाथ त्रिपाठी का घेराव किया। उन्होंने लाइसेंस प्रक्रिया से पर्यटन विषय में डिप्लोमा, नाव का इनवाइस नंबर और नाव निर्माता कंपनी को प्रदत्त आईएसओ संख्या की शर्त को हटाने की मांग की है।

सामाजिक बदलाव पर गोष्ठी

नैनबाग (टिहरी)। जनचेतना ग्रामोत्थान संगठन ने कैंपटी के समीपवर्ती गांव कांडीखाल में सामाजिक बदलाव एवं शिक्षा विषय पर गोष्ठी आयोजित की है, जिसमें वक्ताओं ने बदलते समय के साथ शिक्षा और संस्कारों पर विचार रखे। कांडीखाल में आयोजित गोष्ठी का शुभारंभ पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य कुंवर सिंह चौहान ने किया।

नहरों की मरम्मत नहीं होने से काश्तकार परेशान

घनसाली (टिहरी)। ब्लॉक मुख्यालय से सटी ग्राम पंचायत सरूणा तथा रौंसाल में गत वर्ष आई दैवी आपदा से क्षतिग्रस्त हुई सिंचाई नहरों की डेढ़ साल बाद भी मरम्मत नहीं हो पाई है, जिससे काश्तकार खेतों में सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। प्रधान शैला देवी, सूरतराम भट्ट, भरत सिंह कंडारी, सुरजन सिंह खत्री, नरेंद्र सिंह ने बताया कि क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर के मौका मुआयना के लिए विभागीय अधिकारी एक बार भी मौके पर नहीं पहुंचे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बीएचयू के छात्रों से 'चंबल के डकैतों' जैसा बर्बर सलूक

brutal behaviour of police with bhu students. बीएचयू परिसर में दो दिन से जारी बवाल के दौरान पुलिस ने निरंकुशता की सारी हदें पार कर दीं। यूपी पुलिस का व्यवहार निहायत ही...

शीत सत्र के लिए कांग्रेस की रणनीति, सरकार के छूटेंगे पसीने!

congress special plan for winter session. शीतकालीन सत्र शुरू होते ही विपक्ष से बढ़ी तल्खी के बीच सरकार को प्रमुख बिलों को कानूनी जामा पहनाने में पसीना छूटना तय है।...

विदेश में हैं, तब भी मिलेगा पीएफ का लाभ

pf benefits for overseas indians. देश से बाहर किसी कंपनी के लिए नौकरी करने वाले सेवायोजक को भी भविष्य निधि का लाभ मिलेगा।...