Breaking News in Hindi Thursday, November 27, 2014

Home > State > Uttarakhand > Tehri

टेहरी सिटी न्यूज़

किसी से मिले बिना ही लौट आई टीम

नई टिहरी। जाखणीधार ब्लॉक के ग्राम पंचायत मोली मय सुनाली के खोली और थापला नामे तोक में मनरेगा के तहत हुए हौज, गूल और चैक डैम निर्माण में भारी अनियमितताएं सामने आई थी। डीएम के निर्देश पर ब्लॉक से बीडीओ ने जेई और सहायक विकास अधिकारी को जांच के लिए मौके के लिए रवाना किया, लेकिन जांच टीम निर्माण स्थल से डेढ़ किमी दूर ही जांच की रस्म अदा कर लौट आई।

ग्रामीणों ने परियोजना के गेस्ट हाउस पर जडे़ ताले

घनसाली (टिहरी)। बाल गंगा नदी पर निर्मित तीन किलोवाट की गुनसोला हाइड्रो जल विद्युत परियोजना प्रभावित चानी गांव के ग्रामीणों ने कंपनी प्रबंधन पर समझौते का पालन नहीं करने पर कंपनी के गेस्ट हाउसों पर ताले जड़ दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन के समक्ष हुई वार्ता के सात साल बाद भी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सीईओ के हस्ताक्षर नहीं हुए, लटके लाइसेंस

नई टिहरी। टिहरी बांध की झील में व्यवसायिक बोट सेवा शुरू होने में अभी एक-दो दिन का वक्त और लगेगा। टिहरी विशेष क्षेत्र (पर्यटन) विकास प्राधिकरण के अनुरक्षण में संचालित होने वाली चार टूरिस्ट बोटों के लिए बुधवार को जिला पंचायत से लाइसेंस जारी होने थे, लेकिन आवेदन पत्र पर पर्यटन विकास प्राधिकरण के सीईओ के हस्ताक्षर नहीं होेने के कारण बुधवार को यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई।

92 बस्तियों में पेयजल संकट

नई टिहरी। थौलधार ब्लाक के बांध प्रभावित क्षेत्र जुवा पट्टी की 92 बस्तियों के लिए वर्ष 2012 में स्वीकृत सुरीधार समूह पंपिंग योजना का निर्माण शुरू नहीं हो पाया है। ग्रामीण वर्षों से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं, लेकिन पेयजल निगम चंबा दो साल में योजना की फाइनल डीपीआर तक शासन को नहीं भेज पाया है।

पर्यटकों से गुलजार होगी झील

नई टिहरी। 42 वर्ग किमी क्षेत्र में फैली टिहरी बांध की झील अगले कुछ ही दिनाें में पर्यटकों से गुलजार हो जाएगी। ऋषिकेश से आई प्रो कंपनी की राफ्ट झील में पर्यटकों को रोमांच का सफर कराने के लिए कोटी कालोनी पहुंच गई है।

20 तक आएगा बैक पेपर परीक्षा का रिजल्ट

चंबा (टिहरी)। श्रीदेव सुमन विवि ने प्राइवेट परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी हैं। परीक्षार्थियों की सहूलियत को देखते हुए दिसंबर से सभी डाकघरों में फार्म मिलने शुरू हो जाएंगे।

साक्षात्कार में धांधली का लगाया आरोप

लंबगांव (टिहरी)। जनता इंटर कालेज कोटालगांव के विद्यालय प्रबंधन समिति के पूर्व पदाधिकारियों ने 22 नवंबर को विद्यालय में लिपिक पद पर हुए साक्षात्कार में धांधली का आरोप लगाया। डीएम और सीईओ को ज्ञापन भेजकर उन्होंने साक्षात्कार प्रक्रिया की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आपसी सुलह के लिए मिले 520 आवेदन

नई टिहरी। जिला जज सिकंद कुमार त्यागी ने कहा कि छह दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत का लाभ अधिकाधिक वादकारियों को पहुंचाने के लिए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।यहां हुई पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि छह दिसंबर को होने वाली लोक अदालत के लिए न्यायालय में अब तक 520 वादकारियों ने आपसी सुलह समझौते के आधार पर वादों का लोक अदालत में निस्तारण के लिए आवेदन दे चुके हैं।

महाविद्यालय के छात्रों का संघर्ष रंग लाया

घनसाली (टिहरी)। बाल गंगा महाविद्यालय सेंदुल केमर के छात्रों का संघर्ष रंग आया। पांच साल बाद महाविद्यालय में पेयजल की आपूर्ति शुरू हो गई है।

पांच सितारा होटल के बाहर युवाओं का प्रदर्शन

नैनबाग (टिहरी)। कैंपटी में स्थित पांच सितारा होटल के सीवरेज लीकेज और होटल मेें स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर क्षेत्र के युवाओं ने होटल के बाहर प्रदर्शन किया। होटल में हंगामा होने की सूचना पर पुलिस बल भी मौके पर पहुंची।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें: आखिरी दिन हाथ मिले, क्या दिल भी मिलेंगे?

narendra modi and nawaz sharif shake hand in saarc कल तक जो एक दूसरे की तरफ देख तक नहीं रहे थे। अचानक ही ऐसे मिले जैसे बरसों पुराने बिछड़े भाई हों, देखिए तस्‍वीरें।...

पुणे की टीम बनी चैंपियन, जीते एक करोड़ रुपए

Pune Marathas wins first Champions Tenins League. पुरुषों के अहम सिंगल्स मुकाबले में मार्कोस बाघदातिस के केविन एंडरसन को हराने के साथ ही पुणे मराठाज ने पहला चैंपियंस टेनिस लीग खिताब जीत...

मोदी सरकारः छमाही रिपोर्ट 6 योजनाओं की कसौटी पर

modi government six month analysis क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे पूरे हुए? क्या मोदी सरकार अपने एलानों पर अमल कर सकी? जानने के लिए पढ़िए ये खास खबर।...