Breaking News in Hindi Tuesday, September 23, 2014

Home > State > Uttarakhand > Tehri

टेहरी सिटी न्यूज़

ग्रामीणों ने किया आठ घंटे जाम किया कोटेश्वर मार्ग

नरेंद्रनगर (टिहरी)। कोटेश्वर बांध प्रभावित पिफल्टी के ग्रामीणों ने झील से प्रभावित परिवारों को पुनर्वास सुविधा नहीं देने पर धर्मशाला रर्वाइं तोक में कोटेश्वर मोटर मार्ग पर करीब सवा नौ बजे जाम लगाया। उन्होंने कहा कि झील के कारण उनके मकानों में दरारें आ गई हैं और खेत-खलियान लगातार धंस रहे हैं।

राजजात पर्यटन क्षेत्र में सुविधाएं दो

नई टिहरी। हिमालय पर्यटन संगठन ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में नंदा राजजात क्षेत्र के वाणगांव, रूपकुंड और सुतोल क्षेत्र के विकास के लिए कई सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि 22 से 55 सौ मीटर की ऊंचाई पर स्थित क्षेत्र में पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं हैं।

मदननेगी क्लब ने जीता उद्घाटन मैच

नरेंद्रनगर (टिहरी)। श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेला समिति की ओर से जीआईसी खेल मैदान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों की 28 टीमें प्रतिभाग कर रही है। उद्घाटन मैच में मदननेगी क्लब ने पालीटेक्निक क्लब सी को 30 रनों से हराया।

बिना अनुमति के स्टोन क्रशर लगाने की तैयारी

नई टिहरी। नियम-कानूनों को ताक पर रखकर असेना में स्टोन क्रशर मशीन लगाने के लिए काम शुरू हो गया है। नियम के अनुसार झील क्षेत्र से 100 मीटर की दूरी तक स्टोन क्रेशर नहीं लग सकता है, लेकिन असेना में झील से मात्र 20 मीटर की दूरी पर धड़ल्ले से भूमि समतलीकरण का कार्य चल रहा है।

मारपीट के आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग

घनसाली (टिहरी)। राजस्व क्षेत्र बूढ़ाकेदार में पशुधन सहायक के साथ मारपीट के आरोपी को राजस्व पुलिस नौ दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है, जिससे गुस्साए चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी संघ ने शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर तहसील मुख्यालय में धरना देने की चेतावनी दी है। बूढ़ाकेदार क्षेत्र में 13 सितंबर को थाती के संतोष लाल ने पशुधन सहायक जलम सिंह के साथ बेवजह मारपीट की।

आजीविका बढ़ाने को कुटीर उद्योग लगाएं

थत्यूड़ (टिहरी)। ग्रामीण जन विकास संस्थान की ओर से संचालित सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने किया। उन्होंने कहा कि महिलाएं पहाड़ की रीढ़ हैं, इसलिए उन्हें आत्म निर्भर बनाने के लिए लघु उद्यम स्थापित किए जाने चाहिए।

पालीटेक्निक की मान्यता पर लटकी तलवार

नई टिहरी। स्थायी भवन नहीं होने से राजकीय पालीटेक्निक नई टिहरी पर मान्यता रद्द होने की तलवार लटक रही है, लेकिन पालीटेक्निक के लिए नगर क्षेत्र के आसपास कहीं भी 2.18 हेक्टेयर भूमि नहीं मिल रही है। भवन के अभाव में कालेज में सिविल और इलैक्ट्रोनिक्स ट्रेड का संचालन शुरू नहीं हो पा रहा है।

पर्यटन सर्किट से जुड़ेंगे घुत्तू, सहत्रताल

घनसाली (टिहरी)। घुत्तू में रविवार से सात दिवसीय खतलिंग पर्यटन विकास मेला शुरू हो गया। पर्यटन मंत्री दिनेश धनै ने मेले का शुभारंभ करते कहा कि घुत्तू क्षेत्र को ईको टूरिज्म से जोड़ने की योजना है, जिसके लिए केंद्र सरकार को आठ करोड़ की डीपीआर भेजी गई है।

शिक्षा के क्षेत्र में आदर्श विधानसभा बनेगी टिहरी

नई टिहरी। पर्यटन एवं युवा कल्याण मंत्री दिनेश धनै ने जिला मुख्यालय के डांडा (बुडोगी) में सर्व शिक्षा अभियान के तहत तीन लाख 78 हजार की धनराशि से निर्मित प्राथमिक विद्यालय भवन का लोकार्पण किया। मंत्री ने कहा कि श्रीदेव सुमन विवि, औद्यानिकी एवं वानिकी विवि का परिसर, हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज टिहरी में स्थापित हो चुके हैं, जबकि होटल मैनेजमेंट कालेज, वैटनरी कालेज, नर्सिंग कालेज, पीजी कालेज को श्रीदेव सुमन विवि का परिसर बनाए जाने सहित कई अन्य महत्वपूर्ण संस्थान खोलने की प्रक्रिया चल रही है।

नो वर्क, नो पे का फरमान वापस लेने पर अड़े कर्मी

नई टिहरी। टिहरी के बांध के द्वितीय चरण की परियोजना पीएसपी का निर्माण कार्य कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के चलते चौथे दिन भी ठप रहा। हालांकि हिंदुस्तान कंपनी प्रबंधन ने शुक्रवार देर शाम कर्मचारियों को अगस्त का वेतन जारी कर दिया है, लेकिन कर्मी नो वर्क, नो पे का नोटिस वापस लेने और मेडिकल भत्ता देने की मांग पर अड़े हुए हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

महिला की फोटो के साथ अश्लील बातें, लगाया पोस्टर

Dirty photos of women महिला को बदनाम करने के लिए शोहदे ने उसकी फोटो के साथ पोस्टर बनाया और उसमें अश्लील बातें लिखकर चस्पा दिया।...

एक हादसा, 40 मौतें, वर्षों बाद कार्रवाई नहीं

one accident and 40 death but no one can justice now. एक हादसा जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई। पर आज भी उनके घर वाले न्याय की राह तक रहे हैं। क्या कभी मिल पाएगा...

लोनसम जार्ज नाम के कछुए को लेकर भिड़ गई सरकारें

tortoise_ecuadore_galapagos क्या कभी किसी कछुए को लेकर दो सरकारें आपस में भिड़ सकती हैं। पर कुछ ऐसा ही है लोनसम जार्ज नाम के कछुए के साथ।...