Breaking News in Hindi Saturday, October 25, 2014

Home > State > Uttarakhand > Tehri

टेहरी सिटी न्यूज़

बूढ़ाकेदार में बग्वाल मेले की तैयारियां शुरू

नई टिहरी। बूढ़ाकेदार में आयोजित श्रीगुरू कैलापरी मंदिर समिति की बैठक में मंगशीर की बग्वाल (दीपावली) धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले में प्रसिद्ध बूढ़ाकेदार की मंगशीर की बग्वाल मेले को भव्य रूप देने के लिए मुख्यमंत्री हरीश रावत और पर्यटन एवं युवा कल्याण मंत्री दिनेश धनै को न्योता भेजा जाएगा।

बांध प्रभावित दिलामा के घर नहीं मनी दिवाली

कंडीसौड़ (टिहरी)। टिहरी बांध प्रभावित अनुसूचित जाति के चार परिवारों का दीवाली का जश्न फीका रहा। पिता की पुस्तैनी जमीन छाम में डूबने के बाद से आश्रित बेटियां वर्षों से पिता के नाम पर पुनर्वास सुविधा देने की मांग करती आ रही हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो पा रही है।

एचसीसी कंपनी के कर्मचारी की मौत

नई टिहरी। हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी में कार्यरत एक कर्मचारी की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि चार-पांच दिन पहले वह कंपनी में काम करते हुए गिर गया था, जिसके बाद वह कमर में दर्द बता रहा था, लेकिन उसने इसे हल्के में लिया और लगातार काम पर जाता रहा।

जानलेवा हमला कर लूटपाट का आरोप

नई टिहरी। थौलधार ब्लॉक में गुसाईं पट्टी के ग्राम पंचायत गाजणा में एक परिवार पर जानलेवा हमला कर लूटपाट करने का मामला सामने आया है। हमले में घायल एक गर्भवती महिला सहित चार लोगों को जिला चिकित्सालय बौराड़ी में भर्ती कराया गया।

खस्ताहाल सड़कों पर जोखिमभरा सफर

कंडीसौड़ (टिहरी)। मैंडखाल-बंगियाल, नेरी बरणू और थौलधार मोटर मार्ग की खस्ताहाल स्थिति के चलते लोगों को जोखिम भरा सफर करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों ने विभाग की लापरवाही पर रोष जताते हुए शीघ्र सुधारीकरण नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

उच्चीकरण किया शिक्षक देना भूले

नई टिहरी। सरकार स्कूलों का राजनीतिक दबाव में उच्चीकरण तो कर रही है, लेकिन सुविधाएं नहीं देने से यहां पढ़ने वाले छात्रों को भविष्य चौपट हो रहा है। ढुंगमंदार क्षेत्र के चार इंटर कालेज शिक्षक, प्रधानाचार्य, भवन, प्रयोगशाला और फर्नीचर की समस्याओं से जूझ रहे हैं।

आपदा पीड़ितों को तीन माह से नहीं मिला केरोसिन

घनसाली (टिहरी)। भिलंगना ब्लॉक में जखन्याली-नौताड़ के आपदा प्रभावितों को तीन माह से मिट्टी का तेल नहीं मिल पाया है, जिससे ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नैलचामी पट्टी में जखन्याली के नौताड़ नामे तोक में तीन माह पहले आई दैवी आपदा से छह लोगों की मौत होने के साथ ही लोगों की चल-अचल संपत्ति को भारी नुकसान हुआ था।

माता सीता से मिले हनुमान, लंका को आग लगाई

थत्यूड़ (टिहरी)। ब्लाक मुख्यालय में चल रही श्रीराम लीला के 11वें दिन हनुमान माता सीता की खोज में लंका रवाना हुए। लंका में उन्हें विभीषण मिले जो श्रीराम नाम का जाप कर रहे थे।

एसपी ने धनतेरस पर बांटे ट्रेक सूट

नई टिहरी। पुलिस अधीक्षक मुख्तार मोहसिन ने पुलिस विभाग में कार्यरत दैनिक और संविदा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की समस्याएं सुनीं। उन्हाेंने कहा कि विभागीय स्तर पर जो भी समस्याएं होंगी, उसका निस्तारण करने का प्रयास किया जाएगा।

‘अंशकालिक दाईयों का मानदेय बढ़ाएं’

नई टिहरी। जिला किसान सभा के नेतृत्व में आयोजित प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्रों में कार्यरत अंशकालिक दाईयों के सम्मेलन में सात वर्ष बाद भी मानदेय में बढ़ोत्तरी नहीं होने पर रोष व्यक्त किया गया। कहा कि दाईयां चार सौ रुपये मानदेय पर ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रही हैं, लेकिन सरकार उनके मानदेय को नहीं बढ़ा रही है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पाक ने भारत को भेजी दिवाली की मिठाइयां

pakistan sends sweets to india on diwali. भले ही हर साल भारतीय सेना द्वारा पाक रेंजरों को दी जाने वाली मिठाई इस बार न दी गई हो, लेकिन पाक उच्चायुक्त ने दोनों...

बिहार में एक और दवा घोटाला

medicine scam in bihar. पीएमसीएच के बाद एनएमसीएच में भी बड़े पैमाने पर दवा की खरीददारी में अनियमितता पाई गईं है।...

नेपाल: बस खाई में गिरी, विदेशियों समेत 14 की मौत

fourteen died in nepal bus accident. नेपाल में मध्य पश्चिमांचल के बागमती जिले में यात्रियों से खचाखच भरी बस के गहरी खाई में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई।...