Breaking News in Hindi Saturday, September 20, 2014

Home > State > Uttarakhand > Pauri

पौड़ी

रिखणीखाल के सुदूर पर्वतीय क्षेत्र में डेंगू ने दी दस्तक

कोटद्वार। डेंगू रोग अब शहर ही नहीं सुदूर पर्वतीय क्षेत्रों में भी पांव पसारने लगा है। रिखणीखाल ब्लाक में डेंगू से जुड़ा मामला प्रकाश में आया है।

श्रीनगर में पांव पसार रहा कंजंक्टिवाइटिस

श्रीनगर। शहर में आईफ्लू (कंजक्टिवाइटिस) का मामले बढ़ने लगे हैं। बेस अस्पताल में इससे संबंधित रोजाना औसतन डेढ़ दर्जन मरीज पहुंच रहे हैं।

बस हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच नहीं हुई शुरू

कीर्तिनगर। जुयालगढ़ में हुई बस दुर्घटना की अब तक मजिस्ट्रेटी जांच शुरू नहीं हो पाई है। जबकि जांच के आदेश घटना के दिन ही जारी कर दिए गए थे।

पदोन्नति मामले में भड़के प्रधानाचार्य

कोटद्वार। प्रधानाचार्य परिषद् ने लंबे समय से पदोन्नति नहीं होने पर आक्रोश व्यक्त किया है। परिषद का कहना है कि पूरे प्रदेश में ज्यादातर माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य नहीं होने से शिक्षा के स्तर में गिरावट आ रही है, इससे छात्रसंख्या पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

जनाक्रोश रैली में शामिल होने दिल्ली जाएंगे

कोटद्वार। दिल्ली में 25 सितंबर को होने वाली जनाक्रोश रैली को लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है। यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रवेश रावत ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर इस रैली का आयोजन किया जा रहा है।

नदी डायवर्जन कार्य की जांच के लिए भरी हुंकार

श्रीनगर। महिलाओं ने नदी डायवर्जन कार्यों की जांच की मांग के लिए हुंकार भरी है। केशोराय मठ में हुई श्रीनगर बचाओ संघर्ष समिति की बैठक में महिलाआें ने नदी डायवर्जन कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।

स्कूलों का समय बदलने पर भड़का शिक्षक संघ

कोटद्वार। उत्तराखंड जूनियर हाईस्कूल (पू.मा.) शिक्षक संघ ने स्कूलों का समय बदलने का विरोध किया है। संघ के जिला मंत्री धर्मेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि शासन की ओर से स्कूलों का समय बदलकर सुबह नौ बजे से तीन बजे तक करने का निर्णय अव्यवहारिक है।

सीएम और विधायक के रवैये पर खफा

कीर्तिनगर। मलेथा में स्टोन क्रशरों के संबध में विधायक की ओर से मुख्यमंत्री को भेजे पत्र और मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए आदेश पर आंदोलनकारियों ने नाराजगी जताई है। काबीना मंत्री और क्षेत्रीय विधायक मंत्री प्रसाद नैथानी की ओर से मुख्यमंत्री को लिखे हुए पत्र पर मुख्यमंत्री हरीश रावत का स्टोन क्रशर बंद करने संबधी आदेश को महज औपचारिकता बताते हुए आंदोलनकारियों ने विधायक प्रतिनिधि को लौटा दिया।

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने पौड़ी के डीएम और एसपी को दिए आदेश

कोटद्वार। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने जशोधरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित स्ट्रील फैक्ट्रियों से निकलने वाले प्रदूषण की सुनवाई करते हुए पौड़ी के डीएम और एसपी को चार सप्ताह के भीतर स्लैग निस्तारण की स्पष्ट रिपोर्ट सौंपने को कहा है। पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारियों से यह भी पूछा गया है कि क्षेत्र में फैले स्लैग का इस्तेमाल कहां और कैसे किया जा सकता है।

जंगली सूअरों से दहशत

दुगड्डा। द्वारीखाल ब्लाक के अंतर्गत सुराडी, सौड़, तिगन्या, शिमल्या, च्वरा, छाम, हिलोगी, बिजोली आदि गांव में इन दिनों जंगली सूअरों के आतंक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है। गौरव सुयाल, प्रदीप कुमार, हर्षमोहन भंडारी, किशोरी देवी, राकेश कुमार, गोविंद सिंह आदि ग्रामीणों ने बताया कि इन दिनों क्षेत्र में कोदा, झंगोरा, धान आदि की फसल को जंगली सूअरों सेे भारी नुकसान हो रहा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

फेसबुक पर प्यार, शादी, गर्भपात और धर्मपरिवर्तन

facebook love story, marriage and abortion दोस्ती प्यार में बदल गई और बात शादी तक पहुंच गई। यहां तक तो सब कुछ ठीक था, लेकिन इसके बाद उसकी जिंदगी नरक से...

एक मरा हुआ आदमी 14 साल हुआ जिंदा!

story of one died man who live on after 14 year क्या आप विश्‍वास करेंगे कि एक मरा हुआ व्यक्ति 14 साल बाद जिंदा हो सकता है? जी, हां कुछ ऐसा ही हुआ है। जानिए कैसे...

जानिए, CAT की परीक्षा में सफलता का अचूक मंत्र

important point for success in cat exam. कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) की परीक्षा नवंबर 2014 को आयोजित होगी। आइए जानते हैं कि कैट में सफलता के लिए क्या रणनीति होनी चाहिए?...