Breaking News in Hindi Thursday, October 02, 2014

Home > State > Uttarakhand > Pauri

पौड़ी

बाघ और गुलदार की दशहत

कालागढ/कोटद्वार। बांध क्षेत्र और आसपास के खेतों में इन दिनाें बाघ और गुलदार दिखाई दे रहा है। कालागढ़ मीरापुर, मीरापुर भिक्कावाला मार्ग पर सांझ ढलते ही सन्नाटा पसर जाता है।

पोस्टमार्टम के बाद जलाया गया गुलदार का शव

पौड़ी। मलेथा गांव में रविवार को शिकारी जॉय हुकिल की गोली से ढेर हुए गुलदार का मंगलवार को दमदेवल रेंज कार्यालय में पोस्टमार्टम किया गया। उसके बाद गुलदार के शव को जला दिया गया।

गांव का नाम बदलने पर भड़के ग्रामीण

कोटद्वार। नैनीडांडा विकासखंड की ग्राम पंचायत बिलकोट में मंडाऊ गांव का नाम बदलकर भैडगांव महादेव होने से ग्रामीण भड़के हुए हैं। यह कारनामा हाल में हुए पंचायत चुनाव के दौरान हुआ है।

खनन पट्टे के खिलाफ ग्रामीण मुखर

कोटद्वार। दुगड्डा से ऐता तक खोह नदी में प्रशासन की खनन को लेकर चल रही तैयारियों के खिलाफ ग्रामीण मुखर हो गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वह किसी भी स्थिति में उस क्षेत्र में खनन नहीं होने देंगे।

खस्ताहाल बना है डांग-ऐठाणा मार्ग

श्रीनगर। खस्ताहाल पड़े डांग-ऐठाणा मोटर मार्ग लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। ग्रामीण लंबे समय से इस मार्ग के सुधार की मांग कर रहे हैं, लेकिन अब तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

डेंगू का मरीज रेफर, विभाग में हड़कंप

कोटद्वार। नगर क्षेत्र से सटे काशीरामपुर गांव में डेंगू का मामला प्रकाश में आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विभाग की टीम में गांव में घर-घर जाकर ब्लड सैंपल लिए और कीटनाशकों का छिड़काव कराया।

आचार्य चक्रधर जोशी के नाम पर होगा महाविद्यालय

देवप्रयाग। राजकीय महाविद्यालय के साथ अब आचार्य चक्रधर जोशी का नाम जुड़ेगा। सोमवार को क्षेत्र के विधायक की मौजूदगी में छात्रों से वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने इसकी स्वीकृति दी।

सजवाण ने क्षेत्र की दुर्दशा के लिए ‘मंत्री’ को बताया जिम्मेदार

कीर्तिनगर। पूर्व काबीना मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण ने देवप्रयाग विधानसभा की उपेक्षा पर रोष जताया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विधायक शिक्षा व पेयजल मंत्री होने के बाद भी क्षेत्र में शिक्षा और पेयजल का बुरा हाल है।

रोस्टिंग और बढे़ बिल छुड़ा रहे पसीना

कोटद्वार। क्षेत्र में पिछले कई दिनों से दोपहर के समय हो रही अघोषित बिजली कटौती और इलेक्ट्रानिक मीटर लगने के बाद से आ रहे बढ़े बिजली के बिलों ने उपभोक्ताओं के पसीने छुड़ा दिए हैं। बिजली की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर उत्तराखंड आंदोलनकारी राष्ट्रीय मोर्चा के कार्यकर्ताओं और स्थानीय ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

मलेथा में कम नहीं हुई दहशत

कोटद्वार। गुलदार का आतंक मलेथा गांव के लोगो के जहन में इतना गहरा बैठ चुका है कि रविवार शाम को गुलदार मारने के बाद भी ग्रामीणों के दिल से भय दूर नहीं हो पाया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के आस-पास दूसरा गुलदार भी घूम रहा है जिसके साथ उसके बच्चे भी हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

राजनाथ होते अध्यक्ष तो नहीं टूटता गठबंधन: उद्धव

uddhav statement on bjp shivsena alliance. शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह से महाराष्ट्र चुनाव तक पार्टी प्रमुख की कुर्सी संभालने को कहा था।...

स्वच्छ भारत अभियान का आगाज, मोदी लगाएंगे झाड़ू

modi will start swach bharat abhiyan today. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को अपने महत्वाकांक्षी स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री खुद झाड़ू लगाएंगे।...

अब गधे भी करेंगे कैटवॉक, मजाक नहीं सच है ये!

donkey catwalk in rajasthan fair. अब गधे भी कैटवॉक करेंगे। यह कोई मजाक नहीं, बल्कि राजस्थान में शुरू हुए गधों के मेले का वह सच है, जिसे सुनकर शायद ही...