Breaking News in Hindi Sunday, August 24, 2014

Home > State > Uttarakhand > Pauri

पौड़ी

सड़क हादसे में एक की मौत, तीन घायल

कोटद्वार। नजीबाबाद मार्ग पर हुए एक सड़क हादसे में कार सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। हादसा कार का टायर फटने से हुआ।

राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व करेंगे सचिन और सुमित

पौड़ी। राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैंग्वाड़ी के सचिन और सुमित को माध्यमिक विद्यालयों की सब जूनियर वर्ग की राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया है। दोनों खिलाड़ी 23 अगस्त से रामनगर में होने वाली राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में पौड़ी जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

डॉक्टरों की तैनाती के लिए अनशन शुरू

देवप्रयाग। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की कमी और सरकार की उपेक्षा के विरोध में स्थानीय निवासियों का क्रमिक अनशन बृहस्पतिवार से शुरू हो गया। स्थानीय निवासियों ने मांगें पूरी न होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है।

एनजीटी के रुख से उद्यमियों में हड़कंप

कोटद्वार। पौड़ी जिले के कोटद्वार स्थित जशोधरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में वायु प्रदूषण को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के रुख से उत्तराखंड पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (यूकेपीसीबी), सिडकुल और स्टील प्लांटों के मालिकों में हड़कंप मचा है। एनजीटी के आदेश पर जिला प्रशासन ने जहां नदी नालों में फैले फैक्ट्रियों के कचरे की सफाई का काम सिडकुल को सौंप दिया है, वहीं सिडकुल ने फैक्ट्री प्रबंधकों की बैठक कर शुक्रवार से कचरे की सफाई का कार्य शुरू करने का निर्णय लिया है।

पौड़ी हाईवे पर फिर थमी रफ्तार

कोटद्वार/दुगड्डा। कोटद्वार-दुगड्डा के बीच आमसौड़ और पांचवें मील में दरक रही पहाड़ियां गढ़वाल के यात्रियों और लोगों के लिए मुसीबत बन गई हैं। पंद्रह अगस्त के बाद से यहां खतरनाक स्थिति हो गई है।

गढ़वाल मंडल का खेल कलेंडर घोषित

पौड़ी। शिक्षा विभाग ने वार्षिक खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन का दायित्व मुख्य शिक्षाधिकारियों को सौंपा है। मंडल के वार्षिक खेल कार्यक्रम के तहत विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी अलग-अलग जिलों को सौंपी गई है।

धर्मपुर मामले में वार्ता को पहुंचे डीएम और एसपी

देवप्रयाग। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर धर्मपुर के समीप वर्ष 2010 की अतिवृष्टि के बाद लगातार हो रहे रोड कटाव पर ग्रामीणों के साथ सहमति के लिए जिलाधिकारी तथा एसपी बिना किसी पूर्व सूचना के ग्रामीणों से वार्ता के लिए पहुंच गए। जिलाधिकारी युगलकिशोर पंत ने देश हित का वास्ता देकर ग्रामीणों से विस्थापन या मुआवजे की मांग वापस लेने की अपील की।

शराब की दुकान का विरोध तेज

श्रीनगर। हेनब गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रनेताओं और महिला मंगल दल खांकरा ग्राम की सभा में शराब की दुकान खोलने का विरोध किया गया है। छात्रों और ग्रामीणों ने सात दिन के भीतर दुकान हटाने की दशा में आंदोलन की धमकी दी है।

नदियों में अब खनन की बाढ़

किशनपुर (कोटद्वार)। पिछले कई दिनों से उफान पर चल रही कोटद्वार क्षेत्र की नदियों में अब अवैध खनन की बाढ़ आ गई है। प्रशासन के आपदा में व्यस्त रहने से खनन करने वाले चांदी काट रहे हैं।

मृतकों के परिजनाें को बांटी मुआवजा राशि

पौड़ी। प्रशासन की ओर से जनपद में दैवीय आपदा के प्रभावितों को मुआवजा राशि दे दी गई है। गढ़वाल मंडल आयुक्त ने कहा के आपदा में मृत 13 लोगों के परिजनों को प्रशासन की ओर से तीन-तीन लाख रुपये की मुआवजा राशि बांटी गई है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

छेड़छाड़ के विरोध का बदला, दो सगे भाइयों को काट डाला

two brothers murdered in faridpur बरेली में फरीदपुर के एक गांव में डेढ़ साल पहले बहन के संग छेड़छाड़ का विरोध करने की सजा दो सगे भाइयों को जान देकर...

सुप्रीम कोर्ट का सवाल सरकार से है, मुझसे नहीं: महाजन

supreme court don't ask me question नेता प्रतिपक्ष चुने जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के सवाल पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अपनी बात साफ कर दी है।...

चारा घोटाले में 23 दोषी करार, 10 बरी

ten acquitted in fodder scam सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले में 23 आरोपियों को दोषी करार दिया है।...