Breaking News in Hindi Saturday, December 20, 2014

Home > State > Uttarakhand > Pauri

पौड़ी

ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

पौड़ी। बुआखाल-घंडियाल-सीकू-पोखरीखेत मोटर मार्ग में घंडियाल के पास ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक की मौत हो गई। यह ट्रक कोटद्वार से सामान लेकर सीकू घंडियाल की ओर जा रहा था।

दहेज उत्पीड़न में पति समेत पांच पर मुकदमा

कोटद्वार। शहर से सटे आमपड़ाव निवासी महिला की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मारपीट और दहेज उत्पीड़न के मामले में पति सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर मामले की छानबीन शुरू कर दी। महिला ने ससुराल पक्ष पर मारपीट और दहेज उत्पीड़न के आरोप में सोमवार को कोतवाली में तहरीर दी थी।

भारी बर्फबारी ने बढ़ाई दुश्वारियां

बैजरो/धुमाकोट/लैंसडौन। पिछले 24 घंटे की बारिश से जहां पूरा इलाका शीतलहर की चपेट में आ गया है वहीं बैजरों, थलीसैंण, लैंसडौन और धुमाकोट में हुई भारी बर्फबारी ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी हैं। बुआखाल-काशीपुर नेशनल हाईवे से लेकर क्षेत्र की सभी सड़कों पर एक से तीन फिट तक बर्फ जम गई है।

जांच की धीमी गति पर सीओ ने जताई नाराजगी

कोटद्वार। सीओ अरुणा भारती ने कोतवाली और इससे जुड़ी रिपोर्टिंग चौकी क्षेत्रों के पुलिस अधिकारियों की बैठक में सालभर के अपराध और उनकी जांचों की समीक्षा की। इस मौके पर 52 अपराधों से जुड़ी जांच धीमी गति से चलने पर नाराजगी जताई गई।

मलबा गिरने से सीसी मार्ग क्षतिग्रस्त

बीरोंखाल। विकासखंड बीरोंखाल के अंतर्गत निर्माणाधीन वाडाडांडा मोटर मार्ग कई गांवों के सीसी मार्ग पर भारी पड़ रहा है। सड़क का मलबा नीचे पैदल मार्ग पर गिरने से कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया है।

भाजपा को वोट देने वाले हर वोटर को बनाएं सदस्य: तीरथ

श्रीनगर। सदस्यता अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए भाजपा संगठन के पांच जिलों के कार्यकर्ताओं की एक दिवसीय कार्यशाला श्रीनगर में हुई। रविवार को सर्राफ धर्मशाला में भाजपा के पांच सांगठनिक जिलों (चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, कोटद्वार व टिहरी) के कार्यकताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने कहा कि भाजपा को वोट देने वाले हर वोटर को पार्टी का सदस्य बनाया जाए।

भारी पड़ रही है जल संस्थान की लापरवाही

पौड़ी। जल संस्थान शहर में गंदी नालियों से होकर जा रही पेयजल लाइनें नहीं हटा पाया है। कई मोहल्लों में नलों से दूषित पानी की सप्लाई हो रही है।

अब पिरूल रोकेगा भूकटाव

कोटद्वार। जंगलों में आग का कारण बनने वाला पिरूल (चीड़ की सूखी पत्तियां) अब पहाड़ों में बरसात के समय भूकटाव रोकने में मददगार बनेगा। वन विभाग की पिरूल से चैकडैम बनाने की योजना परवान चढ़ी तो न सिर्फ कटाव कम होगा बल्कि गांव की महिलाओं को पिरूल एकत्र करने के लिए प्रति किलो के हिसाब से पैसे मिलेंगे।

आठ ने वापस लिए नाम, अब 23 मैदान में

लैंसडौन। लैंसडौन कैंट चुनाव में रविवार को आठ लोगों ने अपने नाम वापस ले लिए। आठ के मैदान से हटने के बाद अब 23 लोग के बीच अब छह सीटों के लिए मुकाबला होगा।

ढुंगली में स्कूल की वार्षिक पत्रिका सृजन का विमोचन

पौड़ी। कोट ब्लाक के जूनियर हाईस्कूल ढुंगली की वार्षिक पत्रिका ‘सृजन’ के विमोचन समारोह में छात्र-छात्राओं ने बहुरंगी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी राम बचन राम ने वार्षिक पत्रिका का विमोचन किया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

फेसबुक ने की ऐसी गलती सुब्रह्मण्‍यम स्वामी को आया गुस्सा

Facebook फेसबुक की एक गलती की सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। मामला भाजपा नेता सुब्रह्मण्‍यम स्वामी से जुड़ा है।...

ओबामा के भारत दौरे पर पहली बार होगा कुछ खास

barack obama will be in pranab mukherjee car on republic day दुनिया भर में अपनी सुरक्षा व्यवस्था में सफर करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा जनवरी में जब भारत आएंगे तो एक नई मिसाल पेश होगी।...

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने वनडे कप्तान को किया बर्खास्त

Cook sacked as England ODI captain, Eoin Morgan to lead. वर्ल्ड कप शुरू होने में दो महीने से भी कम का समय रह गया है लेकिन इंग्लैंड ने अपने वनडे कप्तान को अचानक बर्खास्त कर...