Breaking News in Hindi Sunday, September 21, 2014

Home > State > Uttarakhand > Pauri

पौड़ी

शिक्षकों ने शुरू की चॉक डाउन हड़ताल

श्रीनगर। राजकीय शिक्षक संघ उत्तराखंड की कीर्तिनगर ब्लॉक इकाई ने शुक्रवार से चॉक डाउन हड़ताल शुरू कर दी है। ब्लाक अध्यक्ष डा. महावीर सिंह कलेठा ने बताया कि सरकार लगातार शिक्षकों की अनदेखी कर रही है।

पहले दिन बेअसर रही चॉकडाउन हड़ताल

कोटद्वार/दुगड्डा। राजकीय शिक्षक संघ के आह्वान पर स्कूलों में चॉकडाउन हड़ताल का पहले दिन कोई खास असर नजर नहीं आया। ज्यादातर स्कूलों में अध्यापन कार्य सामान्य दिनों की तरह ही चला।

छात्रों ने की गढ़वाल विवि में एमपीएड की मांग

श्रीनगर। केंद्रीय गढ़वाल विवि में एमपीएड पाठ्यक्रम और बिड़ला परिसर में वाई-फाई शुरू करने की मांग के लिए छात्र महासंघ और अभाविप के कार्यकर्ताओं ने कुल सचिव से वार्ता की। शुक्रवार को गढ़वाल विवि छात्र महासंघ के अध्यक्ष कमलेश थपलियाल व अभाविप के जिला संयोजक सुधीर जोशी के नेतृत्व में छात्रों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर कुल सचिव प्रो. पीएस राणा से वार्ता की।

नशेड़ी से शादी नहीं करने की ली शपथ

दुगड्डा। उत्तराखंड नशाबंदी परिषद की पहल पर जीजीआईसी की छात्राओं ने नशा करने वाले युवक से शादी नहीं करने की शपथ ली। साथ ही देवभूमि उत्तराखंड को नशामुक्त करने के लिए सभी को एक साथ लामबंद होने के लिए आह्वान किया गया।

वर्षों ढूंढने के बाद बगल में ही मिला पानी

दुगड्डा। पेयजल व्यवस्था के लिए लाखों रुपये फूंकने, जगह-जगह पत्राचार और दौड़ भाग करने के बाद अब ब्लाक के गेट पर ही पानी की लाइन मिल गयी है। इसमें चंद मीटर पाइप बिछाकर पानी की व्यवस्था हो जाएगी।

बंटी दहेज हत्याकांड : सास की जमानत मंजूर

कोटद्वार। सतपुली के बंटी देवी दहेज हत्याकांड में गिरफ्तार मृतका की सास उर्मिला देवी की जमानत जिला एवं सत्र न्यायालय ने मंजूर कर ली है। न्यायालय ने 35-35 हजार के दो जमानती और इतनी ही धनराशि के पर्सनल बांड पर उसे जमानत दी है।

कर्मचारियों की हड़ताल से काम-काज ठप

श्रीनगर। अमीनों व मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों की हड़ताल से लोग परेशान हैं। उनके तहसील से संबंधित काम नहीं हो पा रहे हैं।

सांसद ने किया आपदाग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण

देवप्रयाग। सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी ने देवप्रयाग और नरेद्रनगर विधान सभा क्षेत्र के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण कर पीड़ितों की समस्याएं सुनीं। सांसद ने कहा कि वह केंद्र व राज्य सरकार से आपदा में मिलने वाली मुआवजा राशि को बढ़ाने की मांग करेंगे।

चेक बाउंस होने पर छह महीने की जेल

श्रीनगर। चेक बाउंस होने के मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने महिला को छह महीने की साधारण कारावास और 2 लाख 70 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है। पुराना बदरीनाथ मार्ग निवासी सुरेंद्र कुमार अग्रवाल ने मई 2011 में मिस्त्री मोहल्ला निवासी हनीफा बेगम को भवन निर्माण के लिए 2 लाख 50 हजार नगद दिए थे।

झंडाचौक पर पकड़ी अवैध खनन सामग्री

कोटद्वार। तहसील प्रशासन ने रात को शहर के बीच से गुजर रहे अवैध खनन सामग्री से भरी ट्रैक्टर ट्राली को पकड़कर सीज कर दिया। कोटद्वार तहसीलदार वेद पाल ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को वे सुखरौ और खोह नदी से गश्त पर से लौट रहे थे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

भाजपा सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज

case on sakshi maharaj. अदालत में उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है।...

असम में घुसने की फिराक में अलकायदा : गोगोई

al qaeda trying to intrude assam. असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने कहा है कि यह आतंकी संगठन राज्य में घुसने की कोशिश में है।...

दीपिका और चिनप्पा ने रचा एक और इतिहास

Deepika and Chinappa create another history देश की शीर्ष खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर स्क्वैश के महिला सिंगल्स में देश के लिए पहली बार पदक पक्का...