Breaking News in Hindi Thursday, November 27, 2014

Home > State > Uttarakhand > Pauri

पौड़ी

इंडस्ट्रियल एरिया में स्लैग डालने पर भड़के ग्रामीण

किशनपुर (कोटद्वार)। जशोधरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में स्टील प्लांटों का कचरा (स्लैग) एक खाली प्लाट पर उड़ेल दिए जाने से भड़के ग्रामीणों ने ट्रक को घेर दिया और मामले की जानकारी क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षक और एसडीएम को दी। एसडीएम ने मामले की जांच के आदेश देते हुए तीन फैक्ट्री मालिकों को नोटिस जारी किए हैं।

गैरहाजिर छात्र की खोजबीन शुरू

श्रीनगर। मेडिकल कालेज के एमबीबीएस प्रथम वर्ष के गैरहाजिर छात्र की खोज तेज हो गई है। प्राचार्या प्रो. आईएस योग ने उप प्राचार्या प्रो. देश दीपक को छात्र के अनुपस्थित होने के कारणों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।

चार हफ्ते बीते, फिर नहीं हुए आंखों के आपरेशन

श्रीनगर। बेस अस्पताल श्रीकोट के नेत्र विभाग के आपरेशन थियेटर (ओटी) में एसी लगने के बावजूद आंखों के आपरेशन पुन: शुरू नहीं हो पाए हैं। चार हफ्ते पहले ओटी के शिफ्ट होने के बाद से यहां आपरेशन ठप है।

गुरुजी ‘नेतागिरी’ में स्कूल हुए खाली

कोटद्वार। पौड़ी जिले के हाईस्कूल और इंटर कालेज के सत्तर फीसदी शिक्षकों ने राजकीय शिक्षक संघ के जिला अधिवेशन में शामिल होने के लिए तीन दिन का अवकाश लिया है। विभागीय अधिकारियों ने भी एक साथ इतने शिक्षकों की छुट्टी मंजूर की तो स्कूल की व्यवस्थाएं ही ध्वस्त हो गई।

आयुक्त और डीएम के दरबार में पहुंचे सभासद

पौड़ी। सभासदों ने आयुक्त और डीएम से मिलकर नगर पालिका के कामों की जांच कराने की मांग की। उन्होंने पालिका प्रशासन पर बोर्ड को विश्वास में लिए बगैर कई काम कराने का आरोप लगाया है।

कक्षाएं छोड़ धरने पर बैठे छात्र-छात्राएं

कोटद्वार। पोखड़ा ब्लाक के अंतर्गत इंटर कालेज के राजकीयकरण होने के बाद खड़ा बवाल फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। शुक्रवार से छात्र-छात्राओं के कक्षाओं का बहिष्कार करने और लगातार आंदोलन के बावजूद न तो प्रशासन ने इसका संज्ञान लिया और न ही शिक्षा विभाग की ओर से भी अभी तक इसके लिए कोई आदेश निर्देश भी नहीं दिए हैं।

मेडिसिन विभाग के डाक्टर्स की ड्यटी लगाने पर आपत्ति

श्रीनगर। मेडिकल कालेज/बेस अस्पताल के जूनियर रेजीडेंट्स के अवकाश में जाने पर इमरजेंसी वार्ड में मेडिसिन विभाग के सीनियर और जूनियर रेजीडेंट्स की ड्यूटी लगाने पर पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि मेडिसिन विभाग में पहले से ही डाक्टर्स की कमी है।

दहेज उत्पीड़न का आरोपी पति गिरफ्तार

कोटद्वार। कलालघाटी चौकी पुलिस ने नवविवाहिता से मारपीट और दहेज उत्पीड़न के आरोपी पति को गिरफ्तार कर मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे चौदह दिन की न्यायिक अभिरक्षा में पौड़ी जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार घमंडपुर निवासी एक विवाहिता ने अपने पति अनिल पुत्र रामलाल पर उसे दहेज के लिए परेशान करने, मारपीट और अन्य संगीन आरोप लगाते हुए सात नवंबर को कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

हमारी मांग पूरी करो, हमारे टीचर वापस करो

कोटद्वार। इंटर कालेज चौबट्टाखाल के राजकीयकरण होने के बाद संविदा शिक्षकों के हटाए जाने के विरोध में छात्र-छात्राओं का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को विद्यालय बंद होने के बावजूद भी छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में विद्यालय पहुंचे और जोरदार नारेबाजी की।

बूंखाल मेले में आएंगी देव डोलियां

पौड़ी/ पाबौ। राठ क्षेत्रवासियों की आराध्य देवी मां कांलिका बूंखाल के मंदिर में 29 नवंबर को लगने जा रहे मेले में इस बार भी विभिन्न गांवों से देवी देवताओं की डोलियां आएंगी। बूंखाल मेले में क्षेत्र के विभिन्न गांवों से बलि देने के लिए बागी लाए जाते थे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

हर बिटिया की शादी का पहला न्योता पीएम नरेंद्र मोदी को!

mothers in jayapur invite modi in daughters marriage. जिस जयापुर गांव को सांसद की हैसियत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोद लिया है, उस गांव के माता-पिता ने यह फैसला किया है।...

सार्क: मोदी को रोटी-सब्जी, शरीफ खा रहे चिकन

menu in saarc summit for modi-nawaz. सार्क में भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की राहें तो जुदा थी हीं, उनका जायका भी अलग दिखा।...

गैंगरेप के बाद दलित छात्रा की हत्या, पुलिस के उड़े होश

dalit girl gang raped and murdered. लखमीपुर खीरी के गांव में शौच के लिए गई 14 वर्षीय छात्रा की सामूहिक दुष्कर्म के बाद में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई।...