Breaking News in Hindi Saturday, December 20, 2014

Home > State > Uttarakhand > Pauri

पौड़ी

गुलदार प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण

श्रीनगर। लोअर भक्तियाना में गुलदार के शावकों के साथ घूमने की खबर प्रकाशित होने के बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। टीम को रेत पर जानवराें के पंजों के निशान मिले हैं।

मांस विक्रेता से भिड़े छात्र नेता

श्रीनगर। मांस विक्र्रेता के कथित तौर पर अभद्रता करने और हथियार दिखाने पर छात्र नेताओं ने बाजार में हंगामा कर दिया। छात्र नेताआें ने इस मामले में कोतवाली और तहसील में शिकायत की।

गैरहाजिर बेसिक शिक्षकों पर शिकंजा

पौड़ी। विभाग ने लंबे समय से बिना सूचना के अनुपस्थित बेसिक शिक्षकों पर भी शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। विभाग ने ऐसे सात शिक्षकों को अंतिम नोटिस देकर 10 दिन के भीतर कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

कई सड़कें दूसरे दिन भी बाधित

कोटद्वार/धुमाकोट/बैजरो। बीरोंखाल, थलीसैंण और धुमाकोट की पहाड़ियों पर हुई भारी बर्फबारी से बुआखाल-काशीपुर नेशनल हाईवे समेत क्षेत्र की कई सड़कें दूसरे दिन भी नहीं खुल सकी हैं। बर्फबारी ने क्षेत्र में बिजली और संचार सेवाएं भी बाधित कर दी हैं जिससे कई गांवों में लोग बर्फबारी के बीच अंधेरे में जीवन यापन करने को मजबूर हो गए हैं।

देश सेवा, बलिदान और साहस को सलाम

कोटद्वार/लैंसडौन। सेना और पूर्व सैनिक संगठनों की ओर से लैंसडौन और कोटद्वार में कई स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में वर्ष 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की देश सेवा, बलिदान और अदम्य साहस को सलाम किया गया। कहा कि उनकी शहादत की बदौलत ही देशवासी खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

गुलदार प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण

श्रीनगर। लोअर भक्तियाना में गुलदार के शावकों के साथ घूमने की खबर प्रकाशित होने के बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। टीम को रेत पर जानवराें के पंजों के निशान मिले हैं।

पूर्व पालिका अध्यक्ष समेत तीन पर मुकदमा दर्ज

श्रीनगर। सत्र न्यायालय के आदेश पर पूर्व पालिका अध्यक्ष, मौजूदा सभासद, पालिका के तत्कालीन अधिशासी अधिकारी व प्रभागीय वनाधिकारी सिविल सोयम पर सरकारी धन के दुरपयोग व गबन सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सत्र न्यायालय ने पालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या आठ में स्थित बच्चा पार्क निर्माण मामले में पूर्व पालिका अध्यक्ष मोहन लाल जैन, सभासद सुधांशु नौडियाल, तत्कालीन अधिशासी अधिकारी आरपी सेमवाल व प्रभागीय वनाधिकारी सिविल सोयम पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे।

सिल्काखाल-सारकेंणा मोटर मार्ग निर्माण हुआ शुरू

कीर्तिनगर। विकासखंड के सारकेंणा, कफना आदि गांवों के ग्रामीणों की तीन दशक पुरानी मांग आखिर पूरी हो गई। सिल्काखाल-सारकेंणा मोटर मार्ग निर्माण का शुभारंभ काबीना मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने किया।

रात को दो बजे मारा था मजिरा पोस्ट में छापा

पौड़ी। 1971 में हुए भारत पाकिस्तान युद्ध में वीरता दिखाने वाले आनरेरी नायब सूबेदार गबर सिंह रावत (रिटायर ) पाकिस्तान के मजिरा पोस्ट पर छापा मारने की घटना को नहीं भूलते। वह प्लाटून कमांडर के शहीद होने के बाद भी सैनिकों अदम्य साहस का परिचय देकर पाक सेना को भागने के लिए मजबूर कर दिया ।

गुलदार के भय से काम छोड़ भाग रहे मजदूर

श्रीनगर। लोअर भक्तियाना में गुलदार की दहशत से बाढ़ सुरक्षा दीवार निर्माण का काम कर रहे मजदूर भागने लगे हैं। बताया जा रहा है कि वयस्क गुलदार के साथ दो शावक भी हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नीलगाय से मुश्किल में पड़ी वसुंधरा सरकार

BJP both in Centre and state in a fix on nilgai राजस्‍थान सरकार नए किस्म के संकट में पड़ गई है। संकट का कारण बनी है नीलगाय।...

सेक्स वर्कर की बेटी को मिला पासपोर्ट

daughter of sex worker gets passport in 28 hours सेक्स वर्कर की 19 वर्षीय बेटी ने पासपोर्ट बनवाने के लिए बहुत भागदौड़ की, लेकिन हर बार निराशा ही हाथ लगी।...

एग्जिट पोल: 14 साल बाद झारखंड में भाजपा को बहुमत

EXIT POLL result in jammu kashmir and Jharkhand election हरियाणा और महाराष्ट्र के बाद झारखंड में भी मोदी लहर के आगे सब चित दिख रहे हैं। वहीं जम्‍मू-कश्मीर में पीडीपी सबसे बड़ी पार्टी बनने...