Breaking News in Hindi Tuesday, September 30, 2014

Home > State > Uttarakhand > Pauri

पौड़ी

मलेथा में कम नहीं हुई दहशत

कोटद्वार। गुलदार का आतंक मलेथा गांव के लोगो के जहन में इतना गहरा बैठ चुका है कि रविवार शाम को गुलदार मारने के बाद भी ग्रामीणों के दिल से भय दूर नहीं हो पाया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के आस-पास दूसरा गुलदार भी घूम रहा है जिसके साथ उसके बच्चे भी हैं।

युवक की मौत पर परिजनों ने जताई आशंका

श्रीनगर। युवक की संदिग्ध मौत की गुत्थी अभी सुलझ नहीं पाई है। युवक के कमरे की छानबीन के बाद भी पुलिस के हाथ अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।

ग्रामीणों का महिला के शव के साथ्र हंगामा

पौड़ी। जिले के एकेश्वर ब्लाक के मलेथा गांव में एक सप्ताह के भीतर गुलदार के हमले में दो महिलाओं की मौत के बाद ग्रामीणों का सब्र का बांध टूट गया। ग्रामीण गुलदार की हमले की शिकार हुई महिला माहेश्वरी देवी का शव लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे और जमकर हंगामा काटा।

मुखिया विहीन हुआ परिवार

पौड़ी। गुलदार के हमले में जान गंवा चुकी माहेश्वरी देवी अपने परिवार की मुखिया थी। पूरा परिवार उसी पर आश्रित था।

ग्रामीण घरों में कैद होने को मजबूर

पौड़ी। एकेश्वर ब्लाक के अधिकांश गांवों में गुलदार के आतंक से लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से प्रभावित हो गई है। इस समय खेतीबाड़ी के तमाम काम होने के बाद भी महिलाएं घरों में कैद होने के लिए मजबूर हो गई हैं।

आदर्श कन्या विवाह दो अक्तूबर को

कोटद्वार। भारत विकास परिषद की ओर से आदर्श कन्या विवाह का आयोजन किया जाएगा। परिषद के अध्यक्ष सेवक राम मानूजा ने बताया कि दो अक्तूबर को कालाबड़ स्थित बालाजी मंदिर में संपन्न किया जाएगा।

पीसीएस टॉपर शैलेंद्र का सम्मान

श्रीनगर। उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा 2011 के टॉपर शैलेंद्र सिंह नेगी का शहर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। वर्ष 1996-97 बैच के उनके बीटीसी के साथियों ने उन्हें शनिवार शाम एक सादे समारोह में सम्मानित किया।

अवैध लकड़ी के संदेह में वन

अमर उजाला ब्यूरोकोटद्वार। गढ़वाल वन प्रभाग के पोखड़ा से वन निगम की चीड़ की लकड़ी लेकर कोटद्वार आ रहे एक ट्रक को स्थानीय कुछ लोगों ने यहां रुकवा लिया। प्रारंभिक जांच के बाद रवन्ना सही पाए जाने पर अधिकारियों ने ट्रक छोड़ दिया, लेकिन कुछ लोगों ने रवन्ने को फर्जी बताते हुए फिर से ट्रक को बाजार में रोक दिया।

तीन माह बाद भी नहीं लिखी अपहरण की रिपोर्ट

दुगड्डा। नगर से सटे गोदी बड़ी गांव में एक नवविवाहिता की गुमशुदगी और अपहरण की रिपोर्ट लिखवाने के लिए ससुर तीन महीने से राजस्व पुलिस और रेगुलर पुलिस के चक्कर काट रहा है। थक-हारकर उन्होंने अब डीएम को पत्र लिखकर गुहार लगाई है।

हिमालय लोक नीति का मसौदा करेंगे प्रस्तुत

श्रीनगर। राज्य के प्राकृतिक संसाधनों पर स्थानीय लोगों का अधिकार नहीं होने पर समाजविज्ञानियों ने चिंता जताई है। विशेषज्ञों का कहना है कि प्राकृतिक संसाधनों पर अधिकार न होने से स्थानीय निवासियों का इनसे लगाव कम हो रहा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

323 पुराने कानून को किया जाएगा खत्म

323 old law will remove. एक नहीं 323 पुराने कानून को खत्म कर दिया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। जानिए कौन से वो कानून जो अब नहीं...

जब नामी अमेरिकी महिलाएं भी बोलीं नमो-नमो, तस्वीरें

prime minister narendra modi us visit and women leaders अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वालों में महिलाओं की तादाद भी कम नहीं थी। मोदी से कई नामचीन महिलाओं ने मुलाकात की।...

कांग्रेस ने कश्मीर मुद्दे पर मोदी की तारीफ की

congress praise prime minister narendra modi on kashmir issue. कांग्रेस ने अपने धुर विरोधी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर लोगों को चौंका दिया है। आखिर क्या वजह है तारीफ के...