Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttarakhand

उत्तराखंड

पुनर्निर्माण के मसले पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

केदारनाथ। केदारनाथ पुनर्निर्माण और पुनर्वास के एजेंडे को लेकर प्रदेश सरकार ने विरोधी दलों के नेताओं को साथ लेकर चलने की कोशिश की है। साथ ही इस बहाने मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा को घेरा है।

प्रशासन ने चलाया छापामारी अभियान

नई टिहरी। दीपावली के त्योहार को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम देवानंद शर्मा के नेतृत्व में पालिका, खाद्य विहित और पुलिस की टीम ने एक मिठाई की दुकान से नमूने लिए। साथ सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने पर 18 लोगों से 23 सौ रुपये का अर्थदंड वसूला।

सरकार के खिलाफ तहसील पर गरजे भाजपाई

चिन्यालीसौड़। देवीसौड़ पुल निर्माण सहित 26 सूत्री मांगों के लिए भाजपाइयों ने तहसील पर प्रदर्शन किया। गुस्साए भाजपाइयों ने तहसीलदार के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर शीघ्र मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

जांच टीम ने किया हाईस्कूल वाण का निरीक्षण

देवाल। सोमवार को ब्लाक के राजकीय हाईस्कूल वाण पहुंची जांच टीम ने स्कूल में शिक्षकों की स्थिति का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने विद्यालय की खस्ताहाल के बारे में टीम को अवगत कराया।

जनप्रतिनिधि करते रहे इंतजार, सीएमओ नहीं आए

नंदप्रयाग (चमोली)। एलोपैथिक चिकित्सालय थिरपाक में व्यवस्थाओं को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की बैठक में जनप्रतिनिधि तो पहुंचे लेकिन सीएमओ नहीं आए। जनप्रतिनिधि दिनभर सीएमओ के आने के इंतजार में घंटों बैठे रहे।

वालीबाल में केसुंदर और राईगांव बने सिरमौर

पौड़ी। राजीव गांधी खेल अभियान के तहत कंडोलिया मैदान में चल रही ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत बालक, बालिकाओं के वालीबाल फाइनल मुकाबलों में केसुंदर और राईगांव की टीमें विजेता रहीं जबकि खो-खो में ननकोट और गाड का मरगांव विजेता रहे। युवा कल्याण विभाग की पहल पर प्रतियोगिता में बालक 16 साल से कम आयु वर्ग के वालीबाल के फाइनल मुक ाबले में केसुंदर गांव ने क्यार्क को पराजित किया।

कर्णप्रयाग में जलनिगम का डिवीजन शुरू

कर्णप्रयाग। जिले के देवाल, थराली, नारायणबगड़, गैरसैंण और कर्णप्रयाग पांच ब्लाकों में पेयजल योजनाओं के निर्माण को अब गति मिल सकेगी। शासन ने जिले के पांच ब्लाकों के लिए तहसील मुख्यालय पर अलग जलनिगम का डिवीजन शुरू कर दिया है।

बिना सूचना दिए ढाई माह से जेई छुट्टी पर

कर्णप्रयाग। लोक निर्माण विभाग कर्णप्रयाग डिवीजन का एक जेई दो माह से ज्यादा समय से बिना बताए छुट्टी पर हैं। विभाग ने संबंधित अधिकारी को कई बार पत्राचार से अवगत कराया लेकिन वे कार्यालय लौटने का नाम नहीं ले रहे हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया प्रदर्शन

उत्तरकाशी। लंबित मांगों के निस्तारण के लिए आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही शीघ्र मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

सड़क बंद, फसलें खराब, स्कूल भवन निर्माण अधूरा

गोपेश्वर। उर्गम घाटी के ग्रामीणों ने 14 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट समेत मुख्य शिक्षा अधिकारी, लोनिवि, पीएमजीएसवाई और पेयजल विभाग के कार्यालयों के सामने प्रदर्शन कर धरना दिया। ग्रामीणों ने कहा कि लंबे समय से घाटी को बाहरी दुनिया से जोड़ने वाला हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग जुलाई माह से बंद पड़ा है, जिससे घाटी में होने वाली नकदी फसलें अब खेतों में ही खराब होने लगी हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नाराज BCCI ने खत्‍म किया वेस्टइंडीज के ‌साथ 'क्रिकेट'

angry BCCI suspends all bilateral tours to West Indies. कैरेबियाई खिलाड़ियों की हरकत से नाराज बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के साथ अपने क्रिकेट के रिश्ते खत्म कर दिए हैं।...

संघ को मोदी के सामने झुकना पड़ेगा?

 will sangh obey to modi दो राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद जो नए राजनीतिक समीकरण उभरेंगे, वे कुछ इस तरह होंगे।...

खुशखबरी! 20 रुपए में देख सकेंगे चैंपियंस ट्रॉफी के मैच

Champions Trophy Hockey Tickets Start at Rupees 20. खेल के दीवानों के लिए बड़ी खबर है कि उन्हें भारत में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के ‌लिए अपने जेब से ज्यादा खर्च नहीं करना...
Uttarakhand News in Hindi - Get the latest news of Uttarakhand in Hindi - Saar se Vistaar tak only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttarakhand cities including Dehradun, Haridwar, Nainital, Almorah and other major cities of Uttarakhand. Read daily Uttarakhand news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttarakhand.