Breaking News in Hindi Friday, October 24, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttarakhand

उत्तराखंड

हरियाली कांठा दिवारा यात्रा संपन्न

रुद्रप्रयाग। धनपुर व रानीगढ़ पट्टी के अंतर्गत दीपावली पर्व पर आयोजित होने वाली हरियाली कांठा यात्रा संपन्न हो गई है। धनतेरस की शाम को जसोली स्थित मां भगवती त्रिपुर सुंदरी बाला देवी के मंदिर से नौजा निशानाें व श्रद्धालुआें के साथ मां भगवती की दिवारा यात्रा हरियाली कांठा को रवाना हुई।

उमा ने किए बाबा केदार के दर्शन

केदारनाथ। जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा पुनरोद्धार मंत्री उमा भारती केदारनाथ बाबा के दर्शन के बाद सुबह करीब सवा आठ बजे बदरीनाथ के लिए रवाना हुईं। उमा भारती मंगलवार को अधिकारियों के साथ केदारनाथ पहुंची थी।

मिलावट का पता लगाने को नहीं हैं अफसर

उत्तरकाशी। त्योहारी सीजन में मिलावटखोरों तथा बासी खाद्य सामग्री बेचने वालों पर नकेल कसने की जिले में कोई तैयारी नहीं है। जिले में छह के सापेक्ष महज एक खाद्य सुरक्षा अधिकारी तैनात होने से विभाग की गतिविधियां शिथिल पड़ी हैं।

आतिशबाजी से भीषण आग लगी

कोटद्वार। बस स्टेशन पर मंगलवार देर रात बाजार पुलिस चौकी के सामने एक पटाखे की दुकान में आग लग गई। आग की चपेट में आने से मौके पर खड़ी एक कार, बाइक और स्कूटर समेत आसपास की कई ठेलियां और फड़ जलकर खाक हो गए।

एलएंडटी ने दिया हाट के ग्रामीणाें को सड़क का तोहफा

अगस्त्यमुनि। बीते साल से आपदा से क्षतिग्रस्त सड़क ठीक होने के बाद इस बार हाट गांव के लोग सड़क के रास्ते अपने गांव दिवाली मनाने जा सकेंगे। एलएंडटी कंपनी की ओर से प्रोजेक्ट के लिए गंगानगर से हाट तक बनाई जा रही सड़क का फायदा ग्रामीणों को मिलने लगा है।

गंगा आंदोलन के लिए मां धारी देवी ही प्रेरणास्रोत: उमा

श्रीनगर। केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने धारी देवी मंदिर पहुंचकर देवी की पूजा-अर्चना की। उन्हाेंने कहा कि मां धारी देवी ही गंगा आंदोलन के लिए उनकी प्रेरणा स्रोत रही हैं।

पटाखे नहीं भैलो नृत्य कर मनाते हैं दिवाली

कर्णप्रयाग। भैला ओ भैला, चल खेली औला, नाचा, कूदा मारा फाल.. फिर बौड़ी ऐगी बग्वाल... लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी के गीत के ये बोल, गांवों में दीपावली के उत्सव और परंपराओं को बयां करता है। दीपावली के दौरान आधुनिक साज-सज्जा और रस्मों के बीच चांदपुर पट्टी के गांवों में दीपावली की पारंपरिकता आज भी भैलो नृत्य को संजोए हुए है।

खील-बताशों की खूब हुई खरीदारी

गढ़वाल। दीपावली के पर्व पर बाजारों में खूब रौनक रही। लोगों ने खील-बताशे समेत पूजा सामग्री की जमकर खरीददारी की।

खस्ताहाल सड़कों पर जोखिमभरा सफर

कंडीसौड़ (टिहरी)। मैंडखाल-बंगियाल, नेरी बरणू और थौलधार मोटर मार्ग की खस्ताहाल स्थिति के चलते लोगों को जोखिम भरा सफर करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों ने विभाग की लापरवाही पर रोष जताते हुए शीघ्र सुधारीकरण नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

मंदिर की पवित्रता से समझौते को तैयार नहीं उमा

केदारनाथ। केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती केदारनाथ पुनर्निर्माण मसले पर हक-हकूकधारियों को साथ देने का वादा कर चली गई। लेकिन उन्होंने मंदिर की पवित्रता और पर्यावरणीय संतुलन के साथ किसी भी समझौते के साथ इनकार किया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अमला के शतक से दक्षिण अफ्रीका ने कब्जाई वनडे सीरीज

SA leads in odi Series against NZ. अमला के शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दूसरे मैच में भी हराते हुए सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली।...

शतक के दम पर वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर बढ़े सरफराज

Sarfraz Ahmed very close to create world record. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सरफराज ने शतक लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर कदम बढ़ा दिए हैं, वहीं कंगारुओं ने भी पाक को माकूल जवाब दिया है।...

कश्मीर जाने के पीछे क्या है मोदी की मंशा?

modi's media strategy ईद के बजाए दीवाली के दिन मुस्लिम बहुसंख्यक भारत प्रशासित कश्मीर का दौरा करके बाढ पीडितों से सहानुभूति दिखाना क्या एक नया मास्टरस्ट्रोक है?...
Uttarakhand News in Hindi - Get the latest news of Uttarakhand in Hindi - Saar se Vistaar tak only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttarakhand cities including Dehradun, Haridwar, Nainital, Almorah and other major cities of Uttarakhand. Read daily Uttarakhand news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttarakhand.