Breaking News in Hindi Friday, October 31, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttarakhand

उत्तराखंड

लघु उद्योगों को बढ़ावा देने पर जोर

उत्तरकाशी। उद्योग मित्र समिति की बैठक में जिले में उद्योगों को बढ़ावा देने पर चर्चा की गई। इस दौरान उद्यमियों ने समस्याएं रखीं, जिस पर सीडीओ ने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

टेंडवाल गांव में प्राइमरी स्कूल शुरू

जखोली। ब्लाक क्षेत्रांतर्गत टेंडवाल गांव के बच्चाें को अब बेसिक शिक्षा लेने के लिए दूसरे गांव नहीं जाना होगा। बृहस्पतिवार से टेंडवाल गांव में बच्चाें को बेसिक शिक्षा प्रदान करने के लिए प्राथमिक विद्यालय शुरू हो गया है।

‘सड़क के लिए’ सड़क पर उतरे लोग

घाट (चमोली)। ब्लॉक के उस्तोली, सरपानी, लांखी और भेंटी गांव के ग्रामीणों ने अपने गांवों तक सड़क पहुंचाने की मांग पर घाट बाजार में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने घाट तहसील परिसर में क्रमिक अनशन शुरू कर दिया।

पांच हजार मीटर की रेस में मनोज, माया जीते

कंडीसौड़ (टिहरी)। जिले के माध्यमिक विद्यालयों की कमांद में आयोजित शीतकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। दूसरे दिन की प्रतियोगिता में जौनुपर, थौलधार और कीर्तिनगर ब्लॉक के खिलाड़ी छाए रहे।

प्रधानाध्यापिका ने की छात्र की पिटाई, अस्पताल में भर्ती

नारायणबगड़। पिंडरघाटी के दूरस्थ जनता हाईस्कूल झिझोंणी के एक छात्र हरेंद्र सिंह की प्रधानाध्यापिका की ओर से पिटाई का मामला प्रकाश में आया है। छात्र के पिता ने शिक्षिका पर बेटे को बुरी तरह से पीटने का आरोप लगाया तो वहीं विद्यालय प्रबंधन और शिक्षिका आरोप को गलत बता रहे हैं।

शेष बीएड कालेजों ने भी सौंपी विवि को रिपोर्ट

चंबा (टिहरी)। श्रीदेव सुमन विवि से संबद्ध स्ववित्त पोषित बीएड कॉलेज हरकत में आ गए। सभी 28 बीएड कॉलेजों ने अपनी रिपोर्ट विवि प्रशासन को सौंप दी है।

जनता की आवाज उठाने वालों पर मुकदमे दर्ज

कोटद्वार। पुलिस प्रशासन ने मानवीयता की हदें पार करते हुए जनता की आवाज उठाने वालों पर ही शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। करीब डेढ़ वर्ष पहले नाबालिग लड़की को बेचने के मामले में आंदोलन कर रहे स्थानीय लोगों पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रखा है।

उगते सूरज को अर्घ्य के साथ छठ पूजा संपन्न

उत्तरकाशी। छठ पूजा के अंतिम दिन पूर्वांचली महिलाओं ने उगते सूरज को अर्घ्य देकर संतान की दीर्घायु की कामना की। इस मौके पर मंदिर जीर्णोद्घार समिति एवं गायत्री परिवार की ओर से गायत्री यज्ञ का आयोजन भी किया गया।

गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में बर्फबारी

उत्तरकाशी। यमुनोत्री-गंगोत्री धाम में मंगलवार रात को बर्फबारी हुई। गंगोत्री धाम में करीब दो इंच बर्फ गिरने से मौसम ठंडा हो गया है।

चौथे दिन भी धरने में डटे रहे लोग

पौड़ी। जिला अस्पताल और महिला अस्पताल में डाक्टरों की तैनाती करने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट परिसर के सामने जन चेतना मंच से जुड़े लोगों का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारियों ने सरकार और शासन पर पौड़ी शहर की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी का सपना पूरा करने के लिए आगे आए 50 मुल्क

50 nations including china and us back modi yoga day प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना जल्द पूरा होगा। वैश्विक स्तर पर योग दिवस मनाने के प्रस्ताव का लगभग 50 देशों ने समर्थन किया है।...

इंदिरा गांधी: देशभक्त, लेकिन 'तानाशाह'

special story on indira gandhi. आज से तीस साल पहले इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी।...

LIVE: ओपन‌िंग जोड़ी ने कराई दक्षिण क्षेत्र की वापसी

Duleep trophy, final, day 5rd: south vs central zone. दलीप ट्रॉफी के खिताबी जंग में 103 रनों से पिछड़ने के बाद दक्षिण क्षेत्र ने जोरदार वापसी की और बढ़त बना ली।...
Uttarakhand News in Hindi - Get the latest news of Uttarakhand in Hindi - Saar se Vistaar tak only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttarakhand cities including Dehradun, Haridwar, Nainital, Almorah and other major cities of Uttarakhand. Read daily Uttarakhand news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttarakhand.