Breaking News in Hindi Friday, September 19, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttarakhand

उत्तराखंड

clean ganga plan in uttarakhand

'2016 तक पूरा होगा गंगा सफाई का काम'

हरिद्वार अर्द्धकुंभ (2016) के पहले गंगा सफाई का काम पूरा हो जाएगा। केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री उमा भारती ने उत्तराखंड सरकार को यह आश्वासन ‌दिया है।
clean ganga in uttarakhand

गंगा की धारा निर्मल करना बेहद मुश्किल!

गंगा की अविरलता और निर्मलता के मसले पर उमा भारती और हरीश रावत ऊपरी तौर पर सहमत हैं।

फिर खंडित की राष्ट्रपिता की मूर्ति

पौड़ी। कंडोलिया वन विहार में लगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने फिर खंडित कर दिया है। उन्होंने मूर्ति के दाहिने हाथ और लाठी तोड़ी है।

हरक ने भ्रमण कर सुनी जनता की समस्याएं

रुद्रप्रयाग। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने बुधवार को अपने विधान सभा क्षेत्र के बच्छणस्यूं पट्टी के गांवों का भ्रमण किया। मंत्री ने आरस्यूं पेयजल योजना के हस्तांतरण के मामले को सुलझाने के लिए एक हफ्ते में तहसीलदार सदर, जल संस्थान व जल निगम के ईई को सीडीओ के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

किशोरी लापता, अपहरण का मुकदमा दर्ज

गोपेश्वर। दशोली ब्लॉक के एक गांव से किशोरी के लापता होने के मामले में पुलिस ने एक युवक के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है। किशोरी के पिता ने युवक पर उसकी पुत्री को अगवा करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी।

मारपीट करने वाला कर्मी होगा निलंबित

चंबा (टिहरी)। शिक्षिका के साथ मारपीट करने के आरोपी चतुर्थ श्रेणी कर्मी को राजस्व पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। विभागीय अधिकारियों ने आरोपी चतुर्थ श्रेणी कर्मी को निलंबित करने का निर्णय लिया है।

आपदा प्रभावितों के लिए जुटाई मदद

कर्णप्रयाग। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ शाखा कर्णप्रयाग ने जम्मू-कश्मीर के आपदा प्रभावितों की मदद के लिए 21 हजार की धनराशि जुटाई है। मदद देने वालों में एसडीएम कुश्म चौहान, सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधीक्षक डा. राजीव शर्मा सहित नगर के कई लोग शामिल हैं।

असेना खनन कारोबारियों को झटका

नई टिहरी। असेना खनन पट्टे के कारोबारियों के अरमानों पर जिला प्रशासन ने पानी फेर दिया है। असेना में पत्थरों का खनन शुरू करने के लिए कारोबारी तैयारियाें में जुटे हुए हैं।

फार्मासिस्ट, शिक्षक के खाते से उड़ाए एक लाख

बड़कोट (उत्तरकाशी)। यदि आपको कोई फोन कर एटीएम कार्ड कोड और खाता नंबर पूछे तो सतर्क हो जाएं, ऐसी जानकारी देने पर आपके खाते में जमा राशि निकाली जा सकती है। यमुनाघाटी के बड़कोट में इसी तरह के दो मामले सामने आए हैं।

धरातल पर नहीं उतरीं घोषणाएं

श्रीनगर। कांग्रेस सरकार में श्रीनगर पहुंचकर मुख्यमंत्री की घोषणाओं के बावजूद कई काम लटके हुए हैं। इनमें एनआईटी, सिडकुल, श्रीनगर की सुरक्षा दीवार तथा चौरास मोटर पुल का काम प्रमुख है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

कुपोषण से बच्चों की मौत, विधानसभा में हंगामा

Assembly roars in case of death from malnutrition. राजस्थान विधानसभा में कुपोषण से बच्चों की मौत का मामला गूंजा। बारां जिले तीन बच्चों की कुपोषण से मौत हो गई थी।...

बातचीत से सुलझे सीमा विवाद : दलाईलामा

dalai lama on china president visit issue. दलाईलामा ने कहा है कि भारत और चीन का सीमा विवाद सिर्फ बातचीत से ही सुलझ सकता है।...

इलाहाबाद: सीओ आवास के सामने आत्मदाह

self immolated in front of co house. इलाहाबाद के जार्जटाउन में सीओ रंजन सिंह के घर के सामने एक अधेड़ ने खुद को आग लगा ली।...
Uttarakhand News in Hindi - Get the latest news of Uttarakhand in Hindi - Saar se Vistaar tak only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttarakhand cities including Dehradun, Haridwar, Nainital, Almorah and other major cities of Uttarakhand. Read daily Uttarakhand news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttarakhand.