Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014

Home > State > Uttarakhand > Champawat

चंपावत

बिना प्रवक्ताओं के ही प्रवेश देना शुरू

लोहाघाट। राजकीय पीजी कालेज में स्नातक स्तर पर इतिहास, समाज शास्त्र, शिक्षा शास्त्र और मनोविज्ञान विषयों में प्रवेश देने के साथ ही पढ़ाई शुरू कर दी गई है, लेकिन इन विषयों के शिक्षक महाविद्यालय में नहीं हैं। इसी प्रकार बीएससी, एमएससी में रसायन विज्ञान प्रवक्ता नहीं हैं।

बारिश से फिर उफनाई शारदा

टनकपुर। पहाड़ में बारिश से सोमवार को दोपहर बाद शारदा फिर उफान पर आ गई है, जिससे हनुमानगढ़ी और शारदा चुंगी क्षेत्र में कटाव का खतरा बढ़ गया है। रेड अलर्ट घोषित कर खतरे की जद में आए लोगों को मकान खाली कर सुरक्षित स्थान में शरण लेने को कहा गया है।

विज्ञान, गणित प्रवक्ता तैनात, लेकिन छात्र नहीं?

लोहाघाट। जिले के कई ऐसे विद्यालय हैं, जहां विज्ञान और गणित प्रवक्ता तो तैनात हैं, लेकिन वहां पढ़ने वाले छात्र नहीं हैं। कई ऐसे विद्यालय हैं, जहां छात्र हैं तो संबंधित विषय के प्राध्यापक नहीं हैं।

धौन और बनलेख राजमार्ग पूरे दिन रहा बंद

चंपावत/लोहाघाट। बारिश से कई मार्ग बंद हो गए है। सीमांत मंच तामली मोटर मार्ग में कई स्थानों में मलबा आ गया है।

बम भोले के जयकारों से गूंजे शिवालय

टनकपुर/बनबसा/लोहाघाट। सावन के तीसरे सोमवार को मंदिरों में शिवभक्तों का तांता लगा रहा। मंदिरों में दिनभर बम-बम भोले के उद्घोष गूंजते रहे।

तहसील परिसर को पुरातत्व विभाग को सौंपने का विरोध

चंपावत। ब्रिटिश हुकूमत के जमाने से संचालित तहसील परिसर को पुरातत्व विभाग को सौंपने की सुगबुगाहट का विरोध शुरू हो गया है। इस संबंध में विभिन्न संगठनों और नागरिकों की ओर से मुख्यमंत्री हरीश रावत को फैक्स के माध्यम से ज्ञापन भेजा गया है, जिसमें तहसील परिसर में स्थापित कार्यालयों को अन्यत्र शिफ्ट कर परिसर को पुरातत्व विभाग को सौंपने के निर्णय का विरोध करने का ऐलान किया है।

कस्तूरबा गांधी विद्यालय की विवादित वार्डन सुकोटी को हटाया

टनकपुर। छात्राओं के कथित उत्पीड़न के आरोप से विवादित रही कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डन सुनीता सुकोटी आखिरकार हटाना ही पड़ा। जिलाधिकारी की संस्तुति पर उसकी मूल विद्यालय में वापसी कर जूनियर हाईस्कूल चंपावत की शिक्षिका हेमा वर्मा को अस्थाई तौर पर भेजा गया है।

दो किमी. सड़क में 49 गड्ढे

चंपावत। टनकपुर-तवाघाट हाईवे के कई हिस्से मलबा और भूस्खलन की चपेट में आने से खतरनाक हो गए हैं। जबकि चंपावत जिला मुख्यालय की सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं।

जीते वार्ड सदस्यों को दिए प्रमाण पत्र

चंपावत। त्रिस्तरीय पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों के लिए हुए उपचुनाव की सोमवार को मतगणना संपन्न हो गई। पाटी और चंपावत विकासखंड में विजेता प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

पांच घंटे बंद रहा राष्ट्रीय राजमार्ग

चंपावत। मामूली बारिश में राष्ट्रीय राजमार्ग एक बार फिर बंद रहा। रविवार को पांच घंटे से ज्यादा एनएच बाधित रहा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ज्योति मर्डर मिस्ट्री: पति पीयूष और प्रेमिका हिरासत में

husband and his lover in custody in jyoti murder case कानपुर के हाई प्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में पुलिस ने शिकंजा कसते हुए ज्योति के पति पीयूष श्याम दासानी और उसकी प्रेमिका को हिरासत में ले...

एक ही रात में मारे गए 100 फलस्तीनी

100 palestinian killed in one night इसराइली कार्रवाई के दौरान ग़ज़ा पर सबसे भीषण हवाई हमले हुए जिनमें 100 फ़लस्तीनी मारे गए।...

नरेंद्र मोदी को किसने कहा, ‘निरंकुश’ और ‘मौनेंद्र मोदी’

chavan accuses modi of being autocratic, questions 'silence' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाते हुए एक बड़े कांग्रेस नेता ने कहा है कि शासन करने का उनका स्टाइल ‘निरंकुश’ है।...