Breaking News in Hindi Sunday, March 01, 2015

Home > State > Uttarakhand > Champawat

चंपावत

16 दिसंबर भारतीय सेना का स्वर्णिम इतिहास

बनबसा (चंपावत)। देश के इतिहास में 16 दिसंबर का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया है। भारतीय फौज ने 16 दिसंबर 1971 को विश्व की सबसे बड़ी घटना को अंजाम दिया था।

जल्द होगी अराजक तत्वों की धरपकड़

चंपावत। रविवार को पाटी में हुई हत्या के संबंध में डीएम ने अराजक तत्वों की शीघ्र धरपकड़ के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्थानीय अभिसूचना इकाई के साथ-साथ राजस्व पुलिस को भी सक्रिय करने और जांच अधिकारी तहसीलदार को शीघ्र प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव एन रविशंकर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में दिए निर्देश

चंपावत। मुख्य सचिव एन रविशंकर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में विकास कार्यों और केंद्र सरकार स्तर पर लंबित वन भूमि और सड़क मामलों की समीक्षा की। उन्होंने लंबित मामलों में प्रगति, वृक्षारोपण क्षतिपूर्ति की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी दीपेंद्र कुमार चौधरी को निर्देश दिए कि वह प्रभागीय वनाधिकारी और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर भूमि की उपलब्धता के संबंध में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।

दो दिन तक बाधित रही मुख्यालय की बिजली आपूर्ति

चंपावत। जिला मुख्यालय में रविवार की सायं से बिजली की आपूर्ति ठप है। दरअसल ग्रिड से मिलने वाली बिजली की सप्लाई पिथौरागढ़ जिले से चंपावत की ओर की जाती है, जिसमें लाइन में छोटा मोटा व्यवधान होने पर भी चंपावत जिले की आपूर्ति ठप हो जाती है।

एनजीओ से नहीं लेंगे पुष्टाहार

टनकपुर (चंपावत)। आंगनबाड़ी वर्करों ने बैठक कर एनजीओ के माध्यम से पुष्टाहार के वितरण का कड़ा विरोध करने का निर्णय लिया है। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी को फैक्स से भेजे ज्ञापन में पुष्टाहार वितरण का कार्य पूर्ववत रखे जाने का आग्रह किया है।

बिजली-पानी व्यवस्था भी पड़ी है ठप

लोहाघाट (चंपावत)। बर्फबारी से छिन्न-भिन्न हुई शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली-पानी व्यवस्था ठप है। लोग बिजली और पानी के लिए परेशानी का सामना करने को विवश हैं।

मीट की अवैध दुकानें बंद कराने के निर्देश

टनकपुर (चंपावत)। उप जिलाधिकारी जसवंत सिंह राठौर ने नगर पालिका प्रशासन को 19 दिसंबर तक शहर की सड़कों से अतिक्रमण और अवैध तरीके से जगह-जगह खुली मीट की दुकानें हटाने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि नियत समय में नहीं हटाया गया तो 20 दिसंबर से पुलिस फोर्स के साथ अभियान शुरू किया जाएगा।

ऐतिहासिक धरोहर की अनदेखी

चंपावत। नेपाल सीमा को बांटने वाली काली से लगे कलढुंगा गांव की पहचान यहां के ऐतिहासिक डाक बंगले से है। आजादी से पूर्व अंग्रेजों द्वारा निर्मित यह डाक बंगला खूबसूरती की मिसाल था, लेकिन अब यह धरोहर ठीक हाल में भी नहीं है।

स्वत: ही खुल गया सिल्ट इजेक्टर

बनबसा (चंपावत)। पिछले नौ माह से चोक पड़ा शारदा नहर का सिल्ट इजेक्टर अचानक मंगलवार को तड़के अपने आप खुल गया। सिल्ट इजेक्टर खुलने से शारदा हेडवर्क्स प्रशासन के साथ ही यूपी सिंचाई विभाग ने राहत की सांस ली है।

तीलू रौतेली सहित अन्य पुरस्कारों की संस्तुति भेजी

चंपावत। जिला प्रशासन ने तीलू रौतेली, जिला महिला सम्मान, राज्य महिला सम्मान और आंगनबाड़ी पुरस्कार के लिए प्राप्त आवेदनों की संस्तुति राज्य सरकार को भेजी गई है। मंगलवार को डीएम दीपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई चयन समिति की बैठक में तीलू रौतेली पुरस्कार के लिए मीना जोशी, जिला महिला सम्मान के लिए सुमन वर्मा, राज्य महिला सम्मान के लिए अर्मिला चंद और आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री पुरस्कार के लिए सत्यमा देवी, कमला मेहता, शंति मेहता और पुष्पा खर्कवाल के नाम शासन को भेजे हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

लठामार होली महोत्सव में मोर बनकर नाचे लोग, तस्वीरें

lathamar holi program in mathura of UP श्रीकृष्ण जन्म स्थान मथुरा में लठामार होली महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुतियां दीं।...

10 साल बाद डालमिया की बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर वापसी

jagmohan dalmia is new bcci president 10 साल के लंबे इंतजार के बाद जगमोहन डालमिया को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष चुना गया है।...

पुतिन विरोधी नेता के कत्ल पर हंगामा

russia oppositin leader boris nemtsov murdered on saturday. रूस की राजधानी मॉस्को में सरकार विरोधी रैली के दो दिन पहले विपक्षी दल के नेता बोरिस नेम्तसोव की सरेआम हत्या पर कई सवाल खडे़...