Breaking News in Hindi Wednesday, September 03, 2014

Home > State > Uttarakhand > Champawat

चंपावत

शिक्षिकाओं की तैनाती के लिए किया प्रदर्शन

चंपावत। जिला मुख्यालय के राजकीय बालिका इंटर कालेज में शिक्षिकाओं की तैनाती को लेकर अभिभावकों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर डीएम को ज्ञापन दिया। जीजीआईसी की समस्याओं को लेकर सड़क में उतरे अभिभावकों का कहना था शिक्षिकाओं की कमी के चलते यहां अध्ययनरत छात्राओं का भविष्य अधर पर लटका हुआ है।

लोहाघाट में 122 सोलर लालटेनों की हुई मरम्मत

लोहाघाट (चंपावत)। मंगलवार को जेन ऐरीगेशन सिस्टम की ओर से निशुल्क सेवा शिविर लगाकर 122 लालटेनों की मरम्मत की गई। कंपनी के दीपक सिंह, संजय, रमेश जोशी ने बताया कि दो दिनी शिविर में आई सभी खराब लालटेनों को मौके पर ही ठीक कर दिया गया।

पं. गोविंद बल्लभ पंत जयंती की तैयारियां शुरू

बनबसा (चंपावत)। भारत रत्न स्व. पं. गोविंद बल्लभ पंत जयंती पर आयोजक समितिछात्र-छात्राओं की विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ खलेकूद प्रतियोगिताएं भी कराएंगी। शंकर लाल वर्मा की अध्यक्षता और पवन मित्तल के संचालन में हुई बैठक में इस बार भी पंत जयंती धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया है।

टनकपुर पावर स्टेशन में हिंदी पखवाड़ा शुरू

बनबसा(चंपावत)। पोस्टर-बैनर लगाने के साथ ही एनएचपीसी के टनकपुर पावर स्टेशन में हिंदी पखवाड़ा मंगलवार से शुरू हो गया है। मुख्य अतिथि वरिष्ठ प्रबंधक बीएस खुराना ने हिंदी को सरल, अर्थपूर्ण और देश को एक सूत्र में पिरोने वाली भाषा बताते हुए अधिकारियों और कर्मचारियों को सभी कार्य हिंदी में करने की प्रेरणा दी।

डीएम कार्यालय में तोड़फोड़ में भी छात्र नेता को किया वांछित

टनकपुर (चंपावत)। पुलिस ने मारपीट के आरोप में गिरफ्तार छात्र नेता दीपक बेलवाल को जिलाधिकारी कार्यालय में हुई तोड़फोड़ के मुकदमे में भी वांछित कर दिया है। इससे छात्र नेताओं का गुस्सा बढ़ गया है।

नगर और ग्रामीण क्षेत्र में गौरा महोत्सव की धूम

चंपावत। जिले के नगरीय और ग्रामीण इलाकों में इन दिनों गौरा महोत्सव की धूम है। मल्लीहाट, छतार, मादली में महिलाओं ने उपवास रखकर गौरा और महेश की प्रतिमाओं की पूजा-अर्चना की।

झूमाधुरी रथ यात्रा में उमड़ा सैलाब

लोहाघाट (चंपावत)। पाटन-पाटनी गांव में चल रहे झूमाधुरी नंदाष्टमी महोत्सव के अंतिम दिन झूमाधुरी मंदिर में रथ यात्रा निकली। रथ यात्रा में बड़ी संख्या में लोग उमड़े।

आज होगा गणपति महोत्सव का समापन

लोहाघाट (चंपावत)। श्री सिद्ध गणेश मंदिर दिगालीचौड़ में जारी गणपति महोत्सव में लिंग महापुराण की कथा हुई। आचार्य शिवभवन त्रिपाठी ने लक्ष्मण और परशुराम के संवाद की व्याख्या करते हुए क्रोध और भावावेश से दूर रहने की सीख दी।

रेडियो से सुनेंगे छात्र प्रधानमंत्री को

चंपावत/लोहाघाट। पांच सितंबर को प्रधानमंत्री द्वारा छात्रों को किए जाने वाले भाषण के लिए स्कूलों में व्यवस्थाएं तेज हो गई है। संकुल संसाधन केंद्र खर्ककार्की में हुई बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या ने सभी समन्वयकों को पांच सितंबर को स्कूलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन अनिवार्य रूप से टीवी पर दिखाने अथवा रेडियो पर सुनाने के निर्देश दिए।

अब हर दूसरे माह होगा तहसील दिवस

टनकपुर (चंपावत)। जनसमस्याओं के निराकरण को लगाया जाने वाला तहसील दिवस अब हर दूसरे माह के पहले मंगलवार को आयोजित होगा। शासन ने इस आशय का आदेश जारी किया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ISIS ने एक और अमेर‌िकी पत्रकार का स‌िर कलम क‌िया

isis killed one more american journalist. इस्लामिक स्टेट ने इंटरनेट पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित रूप से अमेर‌िकी पत्रकार का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है।...

'मोदी ने किसी मंत्री को जींस पहनने से नहीं रोका'

Prakash jawdekar defend narendra modi on dress code issue. सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि मोदी सरकार में सभी मंत्रियों को काम करने की पूरी स्वतंत्रता है।...

पूर्व अटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती का निधन

Attorney general vahanvati died. पूर्व अटॉनी जनरल गुलाम ई वाहनवती का दिल का दौरा पड़ने से 65 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।...