Breaking News in Hindi Monday, December 22, 2014

Home > State > Uttarakhand > Champawat

चंपावत

16 दिसंबर भारतीय सेना का स्वर्णिम इतिहास

बनबसा (चंपावत)। देश के इतिहास में 16 दिसंबर का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया है। भारतीय फौज ने 16 दिसंबर 1971 को विश्व की सबसे बड़ी घटना को अंजाम दिया था।

जल्द होगी अराजक तत्वों की धरपकड़

चंपावत। रविवार को पाटी में हुई हत्या के संबंध में डीएम ने अराजक तत्वों की शीघ्र धरपकड़ के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्थानीय अभिसूचना इकाई के साथ-साथ राजस्व पुलिस को भी सक्रिय करने और जांच अधिकारी तहसीलदार को शीघ्र प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव एन रविशंकर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में दिए निर्देश

चंपावत। मुख्य सचिव एन रविशंकर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में विकास कार्यों और केंद्र सरकार स्तर पर लंबित वन भूमि और सड़क मामलों की समीक्षा की। उन्होंने लंबित मामलों में प्रगति, वृक्षारोपण क्षतिपूर्ति की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी दीपेंद्र कुमार चौधरी को निर्देश दिए कि वह प्रभागीय वनाधिकारी और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर भूमि की उपलब्धता के संबंध में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।

दो दिन तक बाधित रही मुख्यालय की बिजली आपूर्ति

चंपावत। जिला मुख्यालय में रविवार की सायं से बिजली की आपूर्ति ठप है। दरअसल ग्रिड से मिलने वाली बिजली की सप्लाई पिथौरागढ़ जिले से चंपावत की ओर की जाती है, जिसमें लाइन में छोटा मोटा व्यवधान होने पर भी चंपावत जिले की आपूर्ति ठप हो जाती है।

एनजीओ से नहीं लेंगे पुष्टाहार

टनकपुर (चंपावत)। आंगनबाड़ी वर्करों ने बैठक कर एनजीओ के माध्यम से पुष्टाहार के वितरण का कड़ा विरोध करने का निर्णय लिया है। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी को फैक्स से भेजे ज्ञापन में पुष्टाहार वितरण का कार्य पूर्ववत रखे जाने का आग्रह किया है।

बिजली-पानी व्यवस्था भी पड़ी है ठप

लोहाघाट (चंपावत)। बर्फबारी से छिन्न-भिन्न हुई शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली-पानी व्यवस्था ठप है। लोग बिजली और पानी के लिए परेशानी का सामना करने को विवश हैं।

मीट की अवैध दुकानें बंद कराने के निर्देश

टनकपुर (चंपावत)। उप जिलाधिकारी जसवंत सिंह राठौर ने नगर पालिका प्रशासन को 19 दिसंबर तक शहर की सड़कों से अतिक्रमण और अवैध तरीके से जगह-जगह खुली मीट की दुकानें हटाने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि नियत समय में नहीं हटाया गया तो 20 दिसंबर से पुलिस फोर्स के साथ अभियान शुरू किया जाएगा।

ऐतिहासिक धरोहर की अनदेखी

चंपावत। नेपाल सीमा को बांटने वाली काली से लगे कलढुंगा गांव की पहचान यहां के ऐतिहासिक डाक बंगले से है। आजादी से पूर्व अंग्रेजों द्वारा निर्मित यह डाक बंगला खूबसूरती की मिसाल था, लेकिन अब यह धरोहर ठीक हाल में भी नहीं है।

स्वत: ही खुल गया सिल्ट इजेक्टर

बनबसा (चंपावत)। पिछले नौ माह से चोक पड़ा शारदा नहर का सिल्ट इजेक्टर अचानक मंगलवार को तड़के अपने आप खुल गया। सिल्ट इजेक्टर खुलने से शारदा हेडवर्क्स प्रशासन के साथ ही यूपी सिंचाई विभाग ने राहत की सांस ली है।

तीलू रौतेली सहित अन्य पुरस्कारों की संस्तुति भेजी

चंपावत। जिला प्रशासन ने तीलू रौतेली, जिला महिला सम्मान, राज्य महिला सम्मान और आंगनबाड़ी पुरस्कार के लिए प्राप्त आवेदनों की संस्तुति राज्य सरकार को भेजी गई है। मंगलवार को डीएम दीपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई चयन समिति की बैठक में तीलू रौतेली पुरस्कार के लिए मीना जोशी, जिला महिला सम्मान के लिए सुमन वर्मा, राज्य महिला सम्मान के लिए अर्मिला चंद और आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री पुरस्कार के लिए सत्यमा देवी, कमला मेहता, शंति मेहता और पुष्पा खर्कवाल के नाम शासन को भेजे हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

‘घर वापसी’ के समर्थन में आई शिवसेना

Shivsena Supports conversion Issue. जबरन धर्मांतरण पर उठे राजनीतिक तूफान के बीच शिवसेना भी हिंदूवादियों के समर्थन में आ गई है।...

जब ठंड से सिकुडे़-सिकुड़े नजर आए 'सांसद जी'

when MPs in cold कड़कड़ाती ठंड से जहां आम आदमी बेहाल है वहीं संसद पहुंचे माननीय भी ठिठुरते नजर आए। देख‌िए किस तरह कपडों में पैक होकर आए सांसद।...

सेंसेक्स में 330 अंक का तगड़ा उछाल

sensex rise 330 points in a single day. वैश्विक बाजारों में मजबूत रुझानों के बीच बैंकिंग, एफएमसीजी और ऑटो सेक्टरों में तगड़ी लिवाली के दम पर सेंसेक्स में लगातार तीसरे दिन तेजी रही।...