Breaking News in Hindi Monday, September 22, 2014

Home > State > Uttarakhand > Champawat

चंपावत

हाथियों के झुंड ने फिर तबाह की फसल

टनकपुर(चंपावत)। हाथियों के झुंड ने थ्वालखेड़ा गांव में सात काश्तकारों की एक एकड़ धान की फसल रौंदकर तबाह कर दी है। ग्रामीणों ने पीड़ित काश्तकाराें को मुआवजा दिए जाने के साथ ही हाथियों के उत्पात से छुटकारा दिलाने की मांग की है।

25 हजार तक की मुफ्त उपचार योजना शुरू

टनकपुर (चंपावत)। शहर में वेलनैस आयुर्वेदिक होम खुल गया है। उद्घाटन नगर पालिका अध्यक्षा लक्ष्मी पांडेय ने किया।

ग्राम स्तर पर गठित करें जलागम समितियां : सीडीओ

चंपावत। मुख्य विकास अधिकारी श्याम सुंदर सिंह पांगती ने जलागम विकास इकाई के कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्य कृषि अधिकारी को ग्राम स्तर पर जलागम समितियों को गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अत्यधिक आवश्यकता वाले ग्रामों को प्राथमिकता में रखते हुए जलागम के कार्य प्रारंभ करने को कहा।

नेपाल में जहर खुरानी गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

टनकपुर (नेपाल)। लंबे समय से भारत में जहरखुरानी की वारदात को अंजाम दे रहे गिरोह को भले ही भारतीय पुलिस न पकड़ पाई हो, लेकिन नेपाल की ब्रह्मदेव पुलिस ने एक सदस्य को पकड़कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। जबकि एक महिला समेत गिरोह के तीन सदस्य पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

सेवानिवृत्त प्रवक्ताओं की नियुक्ति का विरोध

लोहाघाट (चंपावत)। उच्च शिक्षा विभाग में सेवानिवृत्त प्रवक्ताओं को दोबारा संविदा पर नियुक्त करने के विरोध में एबीवीपी कार्यकर्ता सड़कों में उतर आए हैं। उन्होंने राज्य सरकार से तात्कालिक प्रभाव से इस व्यवस्था को समाप्त कर इनके स्थान में प्रशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने की मांग की है।

बिना ग्रामीणों को बताए कर ली जलागम की बैठक

चंपावत। ग्राम पंचायत मौराड़ी के ग्रामीणों ने जलागम परियोजना इकाई की ओर से बिना ग्रामीणों को बताए बैठक करने और समिति का गठन किए जाने की शिकायत की है। ग्रामीणों की ओर से शुक्रवार को मुख्य कृषि अधिकारी और जलागम परियोजना प्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर बैठक की कार्यवाही निरस्त करते हुए समिति को भंग कर दोबारा नए सिरे से बैठक बुलाए जाने की मांग उठाई है।

उत्साहित हैं राज्यपाल पुरस्कार परीक्षा में शामिल स्काउट

लोहाघाट (चंपावत)। राज्यपाल पुरस्कार परीक्षा जांच शिविर में शामिल होकर लौटे सभी स्काउट गाइड काफी उत्साहित हैं। पंतनगर में हुई राज्यपाल पुरस्कार परीक्षा में चंपावत जिले से 31 स्काउट गाइड शामिल हुए थे।

ग्रामीण आज करेंगे सीएमओ कार्यालय में तालाबंदी

चंपावत। सीमांत तामली तल्लादेश क्षेत्र में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के विरोध में जनप्रतिनिधि 22 सितंबर को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में तालाबंदी करेंगे। सीमांत तामली में आठ माह से एएनएम की तैनाती न होने से गर्भवती महिलाओं और शिशुओं का टीकाकरण कार्य प्रभावित हो रहा है।

खंड शिक्षाधिकारी कार्यालयों में होगी तालाबंदी

चंपावत। राजकीय शिक्षक संगठन की ओर से दो दिनी चॉक डाउन हड़ताल के बाद अब 22 सितंबर को स्कूलों और ब्लाक संसाधन केंद्रों खंड शिक्षाधिकारी कार्यालयों में तालाबंदी करने का ऐलान किया है। गढ़वाल मंडल की तरह कुमाऊं मंडल के शिक्षकों को भी 10 वर्ष की सेवा पर चयन वेतनमान का लाभ देने और साल में 22 दिन का उपार्जित अवकाश दिए जाने समेत 14 सूत्री मांगों को लेकर राजकीय शिक्षक संघ के आह्वान पर शिक्षकों का आंदोलन जारी है।

रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान का धरना जारी

टनकपुर (चंपावत)। ब्राह्मण और क्षत्रीय समाज को भी आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान पुष्कर दत्त जोशी का धरना रविवार को 15वें दिन भी जारी रहा। उन्होंने मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदीजी, ऐसे में काशी कैसे बन पाएगी क्योटो?

photograps animals on road of varanasi काशी में एक कहावत कही जाती है, 'रांड, सांड, सीढ़ी, सन्यासी। इनसे बचे तो सेवे काशी।' ये तस्वीरें उस कहावत का मतलब समझा देंगी।...

अहम टेस्ट में कामयाब रहा मंगलयान

mars_mangalyaan भारत के मंगलयान का 'मेन लिक्विड इंजिन' सोमवार को चार सेकंड के लिए स्टार्ट किया गया।...

पाकिस्तान: रिजवान अख्तर आईएसआई के नए चीफ

rizwan akhtar appointed new chief of isi in pak. लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर को पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई का प्रमुख बनाया गया है।...