Breaking News in Hindi Wednesday, October 22, 2014

Home > State > Uttarakhand > Champawat

चंपावत

साइकिल समेत खाई में गिरे दो नेपाली किशोर

लोहाघाट (चंपावत)। बाराकोट विकासखंड के बांगा गांव में साइकिल चला रहे दो किशोर खाई में गिर गए। गंभीर हालत में एक किशोर की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई, जबकि दूसरे का पिथौरागढ़ अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शारदा के अप स्ट्रीम से भी होगा खनन

टनकपुर (चंपावत)। वन निगम और वन विभाग शारदा से खनन निकासी की तैयारी में जुट गया है। केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से अनुमति मिलने पर इस बार शारदा के अप स्ट्रीम क्षेत्र से भी खनन होगा।

अंतरराष्ट्रीय एंगलिंग मीट में हो रहा मछलियों का परीक्षण

चंपावत। पंचेश्वर में पांच नदियों (गोरी, काली, धौली, सरयू और रामगंगा) के संगम पर आठवीं अंतरराष्ट्रीय एंगलिंग मीट शुरू हो गई है। वन विभाग और स्वंयसेवी संस्था दृष्टिकोण के तत्वावधान में आयोजित इस मीट में विभिन्न तरीकों से मछलियों का परीक्षण किया गया।

पूर्व सैनिकों के परिचय पत्र बनाए गए

लोहाघाट (चंपावत)। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल विजय थापा ने शिविर लगाकर पूर्व फौजियों, सैनिक आश्रितों और वीरांगनाओं की समस्याएं सुनीं। कई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

संस्कृत शिक्षकों को नहीं मिलेगा एक साल का वेतन

चंपावत। देववाणी संस्कृत के ज्ञान को सिखाने वाले गुरुओं को वेतन हासिल करने के लिए पापड़ बेलने पड़ रहे हैं। 19 महीने से पगार का इंतजार कर रहे इन शिक्षकों के लिए अब और भी झटके वाली खबर है।

प्रशिक्षण से हासिल अनुभव से करें स्वरोजगार

चंपावत। भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) की ओर से आयोजित 21 दिनी सामान्य उद्यमिता विकास प्रशिक्षण संपन्न हो गया। समापन पर मुख्य अतिथि लोहाघाट के ब्लाक प्रमुख योगेश मेहता ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए।

पांच दुकानों से पकड़ी पालीथिन

चंपावत। जिला मुख्यालय में गांधी जयंती के दिन से पालीथिन के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है। बावजूद इसके कई दुकानदारों की ओर से चोरी छिपे पालीथिन की बिक्री की जा रही है, जिस पर स्थानीय प्रशासन की टीम ने शनिवार को मुख्यालय में दुकानों की औचक छापामारी की गई।

डुंगरी फर्त्याल के प्रधान पति ने लगाई फांसी

लोहाघाट (चंपावत)। डुंगरी फर्त्याल गांव में ग्राम प्रधान के पति ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल सका है।

लक्ष्मण ने काटी सूर्पणखा की नाक

लोहाघाट (चंपावत)। दो दिन तक चली बारिश थमने के बाद एक बार फिर से ग्रामीण क्षेत्रों में रामलीला की धूम मची हुई है। बाराकोट के काकड़ में सूर्पणखा का नासिका भेदन करने के बाद रावण ने साधु वेष बनाकर सीता का हरण किया।

रहस्यमय स्थिति में मृत मिला बीआरओ का मेट

टनकपुर (चंपावत)। टनकपुर-चंपावत राजमार्ग में अमरू बैंड के पास बीआरओ (बार्डर रोड आर्गेनाइजेशन)के मजदूरों का मेट सड़क पर रहस्मयी स्थिति में मृत मिला। किसी वाहन से गिरकर उसकी मौत होने का अनुमान लगाया जा रहा ह।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

विरोध करने वाली मुक्केबाज सरिता देवी निलंबित

sarita devi suspended by AIBA. भारतीय मुक्केबाज एल सरिता देवी को अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग संघ (आइबा) ने अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया है।...

युवक ने कलेक्टर को जड़ा थप्पड़

man slaps collector in madhya pradesh over admission issue कॉलेज में एडमिशन न दिए जाने से नाराज एक युवक के कलेक्टर को थप्‍पड़ जड़ दिया।...

आईएस के पास कैसे पहुँचे अमेरिकी हथियार?

how isis has get american weapon? अमेरिकी रक्षा विभाग उस वीडियो की जांच कर रहा है जिसमें अमेरिकी हथियारों को इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों के कब्जे में दिखाया गया है।...