Breaking News in Hindi Sunday, November 23, 2014

Home > State > Uttarakhand > Champawat

चंपावत

एडमीशन चंपावत में मगर लोहाघाट में हो रही पढ़ाई

चंपावत। नगर में राजकीय पालीटेक्निक है, लेकिन इस संस्थान के छात्र बेबस हैं। वे यहां पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं।

कंचना चौबे बनीं लोहाघाट की छात्रा चैंपियन

लोहाघाट (चंपावत)। राजकीय पीजी कालेज में 35वां वार्षिक क्रीड़ा समारोह पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हो गया। छात्राओं में कंचना चौबे, छात्रों में उदित प्रताप, शेखर और महेंद्र संयुक्त रूप से चैंपियन घोषित किए गए।

पिथौरागढ़ के बाक्सरों का रहा दबदबा

टनकपुर (चंपावत)। शनिवार को फाइनल मुकाबलों के पिथौरागढ़ के बाक्सरों का दबदबा रहा। पिथौरागढ़ के बाक्सरों ने चार गोल्ड और दो सिल्वर पदक जीतकर टीम चैंपियनशिप का खिताब जीता है।

जड़ी बूटी की खेती को बनाएं रोजगार का माध्यम

चंपावत। भेषज विकास इकाई की ओर से बृजनगर सूखीढांग में एक दिनी कृषिकरण शिविर आयोजित किया, जिसमें काश्तकारों को विभिन्न प्रकार की जड़ी-बूटी खेती के तौर तरीकों की जानकारी देते हुए प्रयोगात्मक प्रशिक्षण दिया गया। धूरा की ग्राम प्रधान लक्ष्मी देवी की अध्यक्षता में आयोजित शिविर का शुभारंभ करते हुए जिला भेषज समन्वयक राकेश वर्मा ने कहा कि काश्तकार कम क्षेत्रफल में जड़ी-बूटी की खेती को रोजगार का माध्यम बनाकर आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो सकते हैं।

शारदा के अप स्ट्रीम से खनन खोलने की मांग

टनकपुर (चंपावत)। शारदा के अप स्ट्रीम से खनन खोलने की मांग को लेकर खनन कारोबारियों के साथ ही जनप्रतिनिधि और नागरिकों ने भी आवाज उठानी शुरू कर दी है। शनिवार को पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह रावत के नेतृत्व में तहसील के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज जल्द अप स्टीम से खनन खोलने की मांग उठाई गई है।

एसएसबी जवान ने खुद को गोली मारी, मौत

टनकपुर। पूर्णागिरि धाम मार्ग में ठुलीगाड़ में तैनात एसएसबी की 5वीं बटालियन के एक जवान ने ड्यूटी के दौरान शनिवार तड़के सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक जवान एचआईवी संक्रमित होना बताया गया है।

व्यावसायिक सिलेंडर भी तो रिफिल कराओ हुजूर

चंपावत/लोहाघाट/टनकपुर। कुमाऊं मंडल विकास निगम की इंडेन गैस एजेंसियों में पंजीकृत व्यावसायिक उपभोक्ताओं की ओर से सिलेंडरों की रिफलिंग न कराए जाने का खामियाजा घरेलू गैस उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है। व्यावसायिक उपभोक्ताओं की ओर से 25 फीसदी तक ही सिलेंडरों की रिफलिंग की जा रही है।

अब चंपावत पुलिस करेगी दोहरे हत्याकांड की तफ्तीश

चंपावत। करीब ढाई माह पहले बनबसा के धस्माना अस्पताल की नर्स निशा और वार्ड ब्वाय विजय हत्याकांड की तफ्तीश अब चंपावत जिले की पुलिस करेगी। दोहरे हत्याकांड में गत आठ सितंबर को नानकमत्ता बैराज के पास पुलिस को निशा और विजय की सिर कटी लाशें बरामद हुई थीं, जिसकी विवेचना का कार्य अब तक ऊधमसिंह नगर पुलिस के मानव वध सेल प्रभारी अरविंद डंगवाल कर रहे थे।

आस्ट्रेलियन शिपवे ने बनबसा को बनाया कर्मभूमि

बनबसा (चंपावत)। अनाथों और बेसहारों के बीच काम करने वाले आस्ट्रेलियन मूल के वारिक शिपवे उर्फ रिक 1976 में भारत देखने भर को आए थे, लेकिन बनबसा आए, तो वे यहीं के होकर रह गए। नेपाल सीमा से लगा बनबसा उन्हें खूब भाया।

समस्याओं के हल को पेंशनरों का एकजुट होना जरूरी

चंपावत। सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन की जिला इकाई की बैठक में विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए सभी पेंशनरों से एकजुटता की अपील की गई। प्रांतीय पदाधिकारियों प्रदेश अध्यक्ष आरएस परिहार, संगठन मंत्री केडी शर्मा, मंत्री केडी गुप्ता की मौजूदगी में हुई बैठक में बताया गया कि एसोसिएशन का उद्देश्य पेंशनरों की समस्याओं का समाधान तलाशना है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सोनिया बोलीं भाई को भाई से लड़ाती है भाजपा

Sonia said BJP make querral between brother to brother चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी और भाजपा को खूब खरी खोटी सुनाईं।...

नेपाल: पीएम मोदी का जनकपुर दौरा रद्द

prime minister narendra modi janakpur tour postponed now. सार्क शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने नेपाल जा रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनकपुर दौरा रद्द हो गया है।...

रोजी की 'ख़ुदकुशी' के लिए कौन है ज़िम्मेदार?

who is responsible for rozi's death? रोजी की खुदकुशी के लिए आखिरकार कौन जिम्मेदार है? रोजी की खुदकुशी के पीछे की असल वजह क्या है?...