Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

नई कृषि तकनीक से उत्पादन बढ़ाएं किसान

अल्मोड़ा। इफ्को की ओर से हवालबाग ब्लाक के ग्राम पंचायत दाड़िमखोला में हुए कार्यक्रम में विशेषज्ञों ने काश्तकारों को कृषि तकनीकों की जानकारी दी। इफ्को को मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक बीएस सरोहा ने कहा कि काश्तकार नई तकनीक से खेती करें और आय बढ़ाएं।

25 अक्तूबर से शुरू होगा बग्वाली मेला

द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। बग्वाली मेला समिति की बैठक में मेले की तैयारियों पर चर्चा की गई। मेला 25 अक्तूबर से शुरू होगा।

छह साल में धरती को दिए 16 लाख पौधे

अल्मोड़ा। सेना की पर्यावरण बटालियन अल्मोड़ा नगर के नजदीक टाटिक, विश्वनाथ आदि इलाकों में अगले साल दो लाख पौधे लगाएगी। जबकि इस साल भी दो लाख पौधे लगाने का कार्य प्रगति पर है।

बीज के बिना कैसे शुरू होगी बुआई

अल्मोड़ा। सरकारें राज्य में उद्यान और कृषि को बढ़ावा देने के लिए बड़े-बड़े दावे करती हैं, पर हकीकत यह है कि काश्तकारों को समय पर सब्जी बीज तक उपलब्ध नहीं होता। जाड़े के मौसम की दस्तक के साथ सब्जी की बुआई का सीजन शुरू हो गया है, मगर अब तक उद्यान विभाग के पास बीज नहीं पहुंचा है।

दीपावली में खोया उपलब्ध कराएगा दुग्ध संघ

अल्मोड़ा। दुग्ध संघ ने प्रति दिन दूध का उपार्जन 10 हजार लीटर से बढ़ाकर 14 हजार लीटर करने और बिक्री भी आठ हजार लीटर से बढ़ाकर 14 हजार लीटर करने का लक्ष्य रखा है। तय हुआ कि दीपावली में लोगों को शुद्ध खोया उपलब्ध कराया जाएगा।

नवीन, कुलदीप, कमलेश और भावना अव्वल

अल्मोड़ा। संकुल संसाधन केंद्र द्यूनाथल में सपनों की उड़ान कार्यक्रम के तहत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में नवीन पांडे, कुलदीप आर्या, कमलेश कुमार, भावना पांडे, कार्तिक जोशी, दीपक राम अव्वल रहे।कविता पाठ प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में नवीन पांडे ने पहला, राकेश कुमार ने दूसरा स्थान हासिल किया।

बीईओ के खिलाफ की जाए जांच

अल्मोड़ा। राजकीय शिक्षक संघ की बैठक में चौखुटिया में आंदोलनरत शिक्षकों की मांगों पर चर्चा हुई। वक्ताओं ने शिक्षकों की मांग का समर्थन करते हुए विभाग से तत्कालीन बीईओ एसपी दोहरे का तुरंत तबादला करने और उन पर लगे आरोपों की जांच शुरू करने की मांग उठाई।

व्यस्त बाजारों में नहीं बिकेंगे पटाखे

अल्मोड़ा। दीपावली पर नगर के मुख्य बाजार में पटाखों की दुकानें नहीं लगेंगी। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने व्यापारियों की बैठक लेकर आतिशबाजी की बिक्री के लिए स्थानों का निर्धारण कर दिया है।

पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा में 1997 अभ्यर्थी हुए शामिल

अल्मोड़ा। पुलिस विभाग में कांस्टेबल, पीएसी और फायर मैन के कुल 21 पदों के लिए रविवार को एसएसजे परिसर अल्मोड़ा के लोअर मालरोड स्थित खेल मैदान में लिखित परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए पंजीकृत 2016 अभ्यर्थियों में से 1997 शामिल हुए।

सांस्कृतिक नगरी में बहुरंगी संस्कृति के दर्शन

अल्मोड़ा। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र में शामिल विभिन्न प्रदेशों के कलाकारों ने शुक्रवार रात सांस्कृतिक नगरी में अपनी शानदार प्रस्तुतियां दी। गरबा, बिहू, ढोल चोलम नृत्य, भोजपुरी नृत्य खास आकर्षण रहा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बीजेपी संगठन में बड़े बदलाव, युवाओं पर शाह का दांव

Major changes in bjp party organization. महाराष्ट्र-हरियाणा के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की शानदार जीत के तुरंत बाद पार्टी ने संगठन स्तर पर बड़े बदलाव किए हैं। पढ़िए क्या है मामला?...

गर्लफ्रेंड की हत्या पर 'ब्लेड रनर' को पांच साल की जेल

Oscar Pistorius Sentenced to 5 Years in Prison in Killing of Girlfriend. दक्षिण अफ्रीका में एक अदालत ने ऑस्कर पिस्टोरियस को अपनी गर्लफ्रेंड रीवा की हत्या के मामले में 5 साल की सजा सुनाई है।...

जब दौडने वाले हाफ मैराथन में रास्ता भटक गए

half marathon of bangalore बैंगलोर में आयोजित एक हाफ मैराथन दौड में शामिल शीर्ष धावकों को एक अनजान रास्ते पर चार किलोमीटर दौडने के बाद पता चला कि वे...