Breaking News in Hindi Tuesday, July 29, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

शुरू हुआ डायरिया जागरूकता पखवाड़ा

अल्मोड़ा। संसदीय सचिव मनोज तिवारी ने बेस अस्पताल में डायरिया जागरूकता पखवाड़े का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इन रोगों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और लोगों को मिलकर प्रयास करने होंगे।

जगाती मेमोरियल फुटबाल प्रतियोगिता की तैयारियां शुरू

रानीखेत। नगर के राय बहादुर की उपाधि प्राप्त स्व. हर किशन लाल शाह जगाती के मझले पुत्र हॉकी और फुटबाल के प्रख्यात खिलाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता स्व. जगदीश लाल शाह जगाती की स्मृति में यहां जिला स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता 10 अगस्त से शुरू होगी। रानीखेत फुटबाल क्लब ने इस प्रतियोगिता को शुरू किया था।

सोमवार को भी नगर में रही पानी की आपूर्ति ठप

अल्मोड़ा। तेज बारिश के बाद कोसी नदी में बाढ़ आ जाने से सोमवार को भी नगर के अधिकांश इलाकों में पेयजल आपूर्ति ठप रही। कुछ इलाकों में आंशिक आपूर्ति हुई।

हिंदूवादी संगठनों ने फूंका यूपी सरकार का पुतला

अल्मोड़ा। सहारनपुर में हुई सांप्रदायिक घटना से हिंदूवादी संगठन भड़क गए हैं। हिंदूवादी संगठनों ने सोमवार को शिखर तिराहे पर यूपी सरकार और अराजक तत्वों का पुतला फूंका।

फिजीशियन के तबादले की सुगबुगाहट से गुस्सा

रानीखेत। गोविंद सिंह माहरा राजकीय अस्पताल के एकमात्र फिजीशियन के तबादले की सुगबुगाहट से नागरिकों में भारी आक्रोश है। उनका कहना है कि एक तो नए डाक्टरों की नियुक्ति नहीं हो रही और ऊपर से प्रतिस्थानी के बगैर तबादला किया जा रहा है।

हवाई फायर करने वाले हंसा नेगी गिरफ्तार

मौलेखाल। सल्ट विकासखंड में ब्लाक प्रमुख पदों की मतगणना के दौरान रविवार अपराह्न हवाई फायर करने के आरोपी नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य हंसा नेगी को पुलिस ने सोमवार सुबह यहां मरचूला के पास से गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष जसवंत सिंह ने बताया कि मतगणना के दौरान हंसा नेगी और उसके दो साथियों का मुख्यालय परिसर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ विवाद हो गया था।

लापरवाह हैं लोनिवि और पीएमजीएसवाई के अफसर ः कुंजवाल

अल्मोड़ा। एक तरफ बीआरओ के खिलाफ बनबसा से तवाघाट तक महाबंद की तैयारी चल रही है और दूसरी ओर राज्य सरकार की सड़क निर्माण संस्थाएं लोनिवि, पीएमजीएसवाई की कार्यप्रणाली पर विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने सवाल उठा दिए हैं। यहां जारी बयान में विस अध्यक्ष ने अधिकारियों की लापरवाह मानते हुए कहा कि वर्षों से मंजूर राज्य सेक्टर के अंतर्गत ये दोनों विभाग सड़कों का निर्माण शुरू नहीं करवा रहे हैं।

पाली पछाऊं के विकासखंडों में महिला प्रमुखों का दबदबा

रानीखेत। पाली पछाऊं नाम से मशहूर रानीखेत उपमंडल के पांच विकासखंडों में प्रमुख पद पर पहली बार महिलाएं चुनकर आई हैं। पंचायतों में महिलाओं को आरक्षण मिलने के बाद भी पुराने विकासखंडों में शुमार ताड़ीखेत में लंबे इंतजार के बाद इस बार महिला प्रत्याशी को यह मौका मिला है।

कपड़े सिलते-सिलते प्रमुख बन गए मनोहर दा

बागेश्वर। एक महीने पहले तक अपने घर के छप्पर (छोटा सा कच्चा कमरा) में बैठ सिलाई करने वाले मनोहर दा आज कपकोट के क्षेत्र प्रमुख हैं। यानी विकासखंड के प्रथम नागरिक।

सरकार और सांसदों पर भड़के आंदोलनकारी

बागेश्वर। टनकपुर-बागेश्वर रेल मार्ग निर्माण संघर्ष समिति की आम सभा में केंद्र और सांसदों के रवैये पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। वक्ताओं ने कहा कि पिछली सरकार ने इस मार्ग को राष्ट्रीय परियोजना में शामिल किया था।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'डीआईजी ने मुझे चूमा और जबरन उतारे कपड़े'

Model rape case in Mumbai डीआईजी सुनील पारसकर पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करने वाली मॉडल ने एफआईआर में कई और सनसनीखेज खुलासे किए है।...

LIVE: टीम इंडिया के 50 रन पूरे

LIVE india vs england: 3rd test, 3rd day साउथम्प्टन में तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के विशाल स्कोर के जवाब में भारत ने अपनी पारी आगे बढ़ा दी है।...

ली‌बिया से पहली खेप में लौंटेगे 80 भारतीय

80 indian will return from libya in one move हिंसाग्रस्त लीबिया से अपने नागरिकों को वापस लाने की प्रक्रिया भारत जल्द शुरू करेगा।...