Breaking News in Hindi Wednesday, July 23, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

स्ट्रांग रूम में पहुंची ईवीएम, 25 को होगी मतगणना

अल्मोड़ा। सोमेश्वर उपचुनाव के लिए बने सभी 126 बूथों की ईवीएम सोमवार देर रात से अल्मोड़ा स्थित होटल मैनेजमेंट परिसर में बने मतगणना स्थल पर पहुंच गई हैं। ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रख कर कमरा सील कर दिया है।

जल निगम के श्रमिकों ने शुरू किया धरना

अल्मोड़ा। लंबे समय बाद भी जल निगम के श्रमिकों की वेतन वृद्धि और एरियर देने की मांग हल नहीं हो पाई है। नाराज श्रमिकों ने जल निगम-जल संस्थान मजदूर यूनियन के बैनर तले मंगलवार से जाखनदेवी कार्यालय में धरना शुरु कर दिया है।

छह दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का समापन

अल्मोड़ा। हुक्का क्लब में आयोजित छह दिवसीय राष्ट्रीय चित्रकला प्रदर्शनी का मंगलवार को समापन हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित वरिष्ठ रंगकर्मी शंकर लाल साह ने कहा कि चित्रकला अभिव्यक्ति का माध्यम है।

वृद्धा के आमरण अनशन पर कल्वर्ट खोलने पहुंचा अमला

कपकोट। ग्राम पंचायत कपकोट की एक वृद्धा ने सोमवार की सुबह कपकोट दूूणी सुकुंडा मार्ग से मकान की सुरक्षा करने की मांग को लेकर तहसील प्रांगण में आमरण अनशन शुरू कर दिया। जिसे एसडीएम केएस टोलिया ने गंभीरता से लिया।

उल्टी-दस्त से पांच वर्षीय बालिका की मौत

रानीखेत। सुदूरवर्ती शीतलाखेत के देवलीखान गांव में उल्टी-दस्त से पीड़ित पांच वर्षीय बालिका की मृत्यु हो गई। डायरिया फैलने की आशंका के चलतेे ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव के जलस्रोतों की सफाई कराने और डाक्टरों की टीम भेजने की मांग की है।

पहली बरसात में खुली लोनिवि की पोल

अल्मोड़ा। बारिश ने लोक निर्माण विभाग की पोल खोलकर रख दी है। लोनिवि की उदासीनता के चलते नगर क्षेत्र की सड़कों में पानी निकासी के लिए बनाए गए कलमठ लंबे समय से बंद हैं।

बच्चों को भात खिलाना होगा मुश्किल

अल्मोड़ा। अगर शिक्षा विभाग को समय से चावल का कोटा नहीं मिला तो अल्मोड़ा जिले के प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को दिन का भात नहीं मिल पाएगा। बीते तीन महीने से जिले को चावल का कोटा आवंटित नहीं हुआ है और इस वजह से सरकार का मिड डे मील सरकारी व्यवस्थाओं से ही बंद होने के कगार पर है।

आठ साल बाद नेहा की आंखों में रोशनी की उम्मीद

अल्मोड़ा। डॉक्टरों की मेहनत और लोगों की दुआएं काम आई तो धौलादेवी के प्राथमिक स्कूल मनियागर में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली जन्मांध नेहा आठ साल बाद अपनी आंखों से दुनिया देख सकेगी। मासूम नेहा का पिछले नौ माह से दिल्ली में इलाज चल रहा है।

पंचायत भवन खतरे की जद में, गिरने की आशंका

चमड़खान। बारिश के कारण पस्तोड़ावार पंचायत भवन खतरे की जद में आ गया है। यह भवन पहले से जर्जर हालत में था, लेकिन गत दिनों हुई अतिवृष्टि के चलते भवन की दीवारों में गहरी दरारें आ गई हैं।

मिसकॉल से परवान चढ़ी प्रेम कहानी

मौलेखाल। मोबाइल पर मिसकॉल से प्रेम ऐसा परवान चढ़ा कि विवाहिता घर पर दो नन्हीं बेटियों को छोड़कर प्रेमी के पास गाजियाबाद पहुंच गई। उसने प्रेमी से कोर्ट मैरिज भी कर ली।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

महिलाओं को इंटरनेट के प्रति करेंगे जागरूक करने की तैयारी

Samsung joins hands with Google, Aircel to promote Internet amongst Women in India सैमसंग ने देश में महिलाओं के बीच इंटरनेट के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए एयरसेल और गूगल की पहल हेल्पिंग वुमेन गेट ऑनलाइन...

ताइवान में बड़ा विमान हादसा, 51 की मौत

51 killed in taiwan plane crash मलयेशिया के यात्री विमान एमएच17 को मार गिराए जाने के जख्म अभी भरे भी नहीं थे कि ताइवान में एक और विमान हादसा हो गया।...

एएमयू: फेसबुक पर कुलपति को ‘बेअकल’ कहने पर सस्पेंड

reader suspend on commenting on facebook against vice chancellor अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति जमीरउद्दीन शाह को फेसबुक पर ‘बेअकल’ कहना इतिहास विभाग के रीडर डॉ. सैयद अली नदीम रिजवी को भारी पड़ा।...