Breaking News in Hindi Thursday, August 28, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

केंद्र और राज्य सरकार की खाद्य योजनाएं धड़ाम

अल्मोड़ा। उत्तराखंड में केंद्र और राज्य सरकार की खाद्य योजनाएं लड़खड़ा गई हैं। प्रदेश में राज्य खाद्य योजना जहां शुरू ही नहीं हो पाई है वहीं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना एक माह बाद ही बंद हो गई है।

जलागम परियोजना के लिए मिले 4.68 करोड़

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन का कहना है कि जलागम परियोजना प्रबंधन और समेकित जलागम प्रबंधन कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए कार्यदायी संस्थाओं को टीम भावना से कार्य करना होगा। उन्होंने बुधवार को बैठक लेकर आठ परियोजनाओं की समीक्षा की।

मैरी को जन्म भूमि रानीखेत खींच लाई कृष्ण भक्ति

)। कहते हैं कि भक्ति में शक्ति होती है। इंग्लैंड की मैरी एलिजाबेथ फिंज इसकी उदाहरण हैं।

लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत से पढ़ाई करें : ब्रिगेडियर जोशी

अल्मोड़ा। पूर्व सैनिक लीग की ओर से आर्य समाज मंदिर में आयोजित सर्विस सलेक्शन बोर्ड की कोचिंग कक्षाओं के समापन पर मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर केसी जोशी ने छात्र-छात्राओं से लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत से पढ़ाई करने का आह्वान किया। लीग के अध्यक्ष दिनेश तिवारी ने कहा कि कोचिंग से छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

जिन्होंने संकट में साथ दिया उन्हें सम्मान मिलता रहेगा

अल्मोड़ा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय का कहना है कि प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) के साथ कांग्रेस के मधुर संबंध हैं। जिन लोगों ने संकट में साथ दिया है उन्हें पहले की तरह सम्मान मिलता रहेगा।

नंदा राजजात यात्रा कुमाऊं-गढ़वाल एकता की प्रतीक

अल्मोड़ा। चंद राज वंशज और पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा ने नंदाराज जात यात्रा को कुमाऊं और गढ़वाल की एकता का प्रतीक बताया है। नंद केसरी से लौटने के बाद उन्होंने कुमाऊं के अल्मोड़ा और अन्य स्थानों से निकली यात्राओं को पूर्णत: सफल बताया।

महिला को अज्ञात वाहन ने कुचला, मौत

द्वाराहाट(अल्मोड़ा)। तल्ला मिरई निवासी एक महिला को गैस गोदाम के निकट अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर परिजनों को सौंप दिया है।

प्रत्येक नागरिक का खुलेगा बैंकों में खाता

अल्मोड़ा। स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाल किले से संपूर्ण वित्तीय समायोजन के लिए प्रधानमंत्री जनधन योजना शुरू करने की घोषणा पर बैकों ने अमल करना शुरू कर दिया है। योजना में वंचित परिवार का बैंकों में खाता खुलेगा।

टल्लों से किरकिरी बचाने का प्रयास, बरसात ने खोली पोल

चिलियानौला(अल्मोड़ा)। जनता की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग हो रहा है और शासन-प्रशासन के नुमाइंदों आंखें बंद किए बैठे हैं। क्षेत्र की अधिकांश क्षतिग्रस्त सड़कों पर विभाग ने टल्ले लगाकर अपनी किरकिरी बचाने का प्रयास किया, लेकिन ये बरसात की हल्की बूंदें तक नहीं झेल पाए।

सीनियर वर्ग जीआईसी अल्मोड़ा और एडम्स विजेता

अल्मोड़ा। जीआईसी मैदान में हवालबाग ब्लाक की खो-खो और कबड्डी प्रतियोगिता हुई। खो-खो के सीनियर बालक वर्ग में जीआईसी अल्मोड़ा और बालिका वर्ग में एडम्स इंटर कालेज की टीम विजेता रही।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अमेरिकी पत्रकार की मां ने चरमंथियों से की बेटे रिहाई की मांग

mother of american journalist apeals to free her son इस्लामिक स्टेट के चरमपंथियों के कब्जे में चल रहे अमेरिकी पत्रकार स्टीवन सॉटलॉफ की मां ने उनकी रिहाई की अपील की है।...

पाकिस्तानी नागरिक ग्लोबल आतंकवादी सूची में

people of pakistan in global terrorist list अमरीका ने पाकिस्तानी नागरिक को चरमपंथी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की मदद करने के आरोप में ग्लोबल आतंकवादियों की सूची में शामिल कर दिया है।...

मुजफ्फरनगर: सचिन-गौरव की पुण्यतिथि, फोर्स तैनात

force applied in muzaffarnagar on sachin gaurav death anniversary. मुजफ्फरनगर में कवाल गांव के मजरे मलिकपुरा में होने वाले सचिन-गौरव की पुण्यतिथि कार्यक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन बेहद सतर्क है।...