Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Varanas

वाराणसी

विंडो शॉपिंग तक ही सिमटा कारपेट एक्सपो

वाराणसी। कारपेट एक्सपो में करोड़ों का व्यवसाय व बायर्स की भीड़ को लेकर तमाम दावे अब तक हवा-हवाई ही साबित हुए हैं। एक्सपो में आ रहे बायर्स विंडों शॉपिंग तक ही सिमट गए हैं।

सुरक्षा बंदोबस्त के लिए दिन भर दौड़ती रही पुलिस

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर पुलिस दिन भर उनके कार्यक्रमों के संभावित स्थलों के सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लेती रही। एडीजी सुरक्षा गोपाल गुप्ता दोपहर बाद ही बनारस पहुंच गए थे और विश्वनाथ मंदिर सहित शहर के सभी प्रमुख स्थानों का निरीक्षण करते रहे।

वाहनों की फिटनेस बिगाड़ रहा लहरतारा आरओबी

वाराणसी। लहरतारा रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) की जर्जर हालत वाहनों के लिए खतरनाक बन गई है। इस पर से रोजाना अाने-जाने वाले वाहनों की फिटनेस का तो भगवान ही मालिक।

ट्रांसपोर्टर के घर पांच लाख की चोरी

सारनाथ। थाना क्षेत्र के चंद्रा चौराहे के पास रहने वाले ट्रांसपोर्टर किशन यादव केघर को चोरों ने शनिवार की रात खंगाल दिया। नगदी समेत पांच लाख की चोरी बताई जा रही है।

भदोही के कालीनों की चमक बढ़ा रहा दुंबा

वाराणसी। मंगोलिया, अफगानिस्तान व अरब देशों में पाया जाने वाला दुंबा भदोही के कालीनों की चमक बढ़ा रहा है। इसके गर्दन के बालों से तैयार धागे की खूबियों के चलते कालीन व्यवसायी उत्पाद को आकर्षक व किफायती बनाने के लिए इसके इस्तेमाल को वरीयता दे रहे हैं।

क्यों प्रदूषित हो रहीं गंगा, मांगी जानकारी

वाराणसी। गंगा को प्रदूषण मुक्त करने में जर्मनी सरकार भी सहयोग करेगी। यह निर्णय हाल ही में भारत के साथ हुए कूटनीतिक समझौते के बाद जर्मनी की सरकार ने लिया है।

मानक के अनुरूप वर्दी न पहनने पर 30 कांस्टेबल पर कार्रवाई

वाराणसी। स्टाइलिश वर्दी और काला स्पोर्ट्स शू पहनने वाले जोन के 30 कांस्टेबल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। आईजी कानून व्यवस्था के निर्देश पर जिलों में एएसपी और सीओ ने थाने के दरोगा और कांस्टेबल की वर्दी की जांच में यह गड़बड़ी पाई थी।

समय से पहले बंद मिला विद्यालय, 10 का वेतन काटा

दानगंज। निर्धारित समय से पहले विद्यालय बंद कर घर जाने के लिए सड़क पर बस का इंतजार कर रहीं 10 शिक्षिकाओं को बीएसए आरसीएस यादव ने सोमवार को औचक निरीक्षण के दौरान देख लिया। इससे नाराज बीएसए ने लापरवाही के आरोप में 10 शिक्षिकाओं का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया जबकि तीनों विद्यालयों के प्रधानाध्याकों का वेतन अग्रिम आदेश तक के लिए रोक दिया।

चार बच्चों समेत 11 लोग एक घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहे

वाराणसी। आईपी माल में फिल्म देखने गए दो डाक्टर समेत चार परिवारों के 11 लोग रविवार की रात लिफट में फंस गए। चार बच्चों समेत सभी लोग घंटे भर तक शोर मचाते रहे।

हाईकोर्ट ने दिया प्रमुख सचिव गृह को नोटिस

वाराणसी। सर्च इंजन गूगल द्वारा संचालित गूगल प्ले स्टोर में बच्चों के लिए उपलब्ध अश्लील गेम्स का मामला तूल पकड़ने लगा है। गेम्स के जरिये अश्लील सामग्री उपलब्ध कराने के मामले में हाईकोर्ट में दायर याचिका में कोर्ट ने प्रमुख सचिव गृह, एसएसपी, एसपी क्राइम, इंस्पेक्टर कैंट एवं गूगल प्रबंधक को नोटिस जारी किया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

शिवसेना-भाजपा में माइंड गेम, आखिर कैसे बनेगी सरकार?

mind game between bjp महाराष्ट्र के चुनावी महाभारत में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा ने सरकार गठन के लिए अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। आखिर क्या है...

रद्द कोल ब्लॉकों का अधिग्रहण करेगी केंद्र सरकार

now narendra modi government bring ordinance for coal block acquisition. केंद्र सरकार ने रद्द 214 कोल ब्लॉकों के अधिग्रहण के लिए अध्यादेश लाने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। जानिए क्यों ला रही है...

राहुल के बदले प्रियंका की मांग फिर हुई खारिज

congress another defeat side effect. लोकसभा के बाद महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों को गंवाने वाली कांग्रेस हार की समीक्षा की बजाय एक बार फिर राहुल गांधी को बचाने में...