Breaking News in Hindi Saturday, August 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Varanas

वाराणसी

संकुल में बही गायन-वादन-नृत्य की त्रिवेणी

वाराणसी। गायन-वादन और नृत्य की एक तरफ त्रिवेणी वही तो दूसरी ओर रंगमंच पर कथा सम्राट की कहानियों के पात्र जीवंत हुए। नाटकों के जरिए लोगों ने अपने-आसपास की रोजमर्रा की घटनाओं की सहज अनुभूति की।

डीएम के निर्देश पर रोका अवैध निर्माण

वाराणसी। शिवपुर क्षेत्र स्थित राम जानकी धाम कालोनी, लक्ष्मणपुर में नियमों को ताक पर रख कर बनाया जा रहा बहुमंजिला व्यावसायिक भवन का निर्माण कार्य जिलाधिकारी प्रांजल यादव के निर्देश पर शुक्रवार को रोका गया। मामले को लेकर कालोनी के लोगों ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी।

गंगा में बढ़ाव से तट के पचासों मंदिर डूबे

वाराणसी। गंगा के जल स्तर में वृद्धि से शुक्रवार की देर शाम पचासों तटीय मंदिर डूब गए। मढि़यों के ऊपर से प्रवाह चलने लगा।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी को जेल भेजने की चेतावनी

वाराणसी। नगर विकास मंत्री आजम खां का खौफ सरकारी अफसरों पर तारी है। उनके आने को लेकर शहर को चमकाने की कवायद की जा रही है।

शहर के सीबीएसई स्कूलों में फ्रेंडशिप डे को रेड सिग्नल

वाराणसी। शहर के युवा और टीनएजर्स जहां फ्रेंडशिप डे मनाने की तैयारी में जुटे हैं, वहीं सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों ने इस पर पाबंदी लगा कर उनके उत्साह पर पानी फेर दिया है। शहर के अधिकांश नामी स्कूलों ने फरमान जारी कर विद्यार्थियों को कैंपस में फ्रेंडशिप डे न माने की हिदायत दी है।

बालश्रम के खिलाफ सामाजिक पहल जरूरी

वाराणसी। बालश्रम के कुचक्र में फंसकर बच्चे शिक्षा से वंचित होने के साथ ही हिंसा व शोषण के शिकार होते हैं। साथ ही परिवार में गरीबी पीढ़ी दर पीढ़ी पनपती रहती है।

गंगा सफाई की पीएम की योजना होगी सफल

वाराणसी। केंद्रीय पर्यटन्ा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्र्ाीपद नाइक ने कहा कि गंगा की स्वच्छता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो योजना बनाई है, वह जरूर सफल होगी। बताया कि केंद्र सरकार इस मसले पर गंभीर है।

दूसरे दिन भी कमेटी के समक्ष पेश हुए कुलपति

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में अनियमितताओं की जांच के लिए गठित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के समक्ष शुक्रवार को भी कुलपति डा. लालजी सिंह उपस्थित हुए। इस दौरान ट्रामा सेंटर से जुड़ी वित्तीय शिकायताें के बारे में उनसे पूछताछ की गई।

एडीआरएम ने वाशिंग लाइन में प्रकाश के दिए निर्देश

वाराणसी। एडीआरएम एमएन झा ने शुक्रवार को कैंट स्टेशन पर चल रही सफाई व मरम्मत के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान बाहर से आई इंजीनियरिंग की टीमों के कार्यों के साथ ही नाले की साफ सफाई के कार्यों को देखा।

मंत्रों के जोर से भिड़े खिलाड़ी-मदारी

वाराणसी। पारंपरिक खेलों में शुमार ‘महुअर’ का खेल देखने के लिए शुक्रवार को सनातन धर्म इंटर कॉलेज परिसर में भारी भीड़ उमड़ी रही। मदारी और खिलाड़ी ने एक-दूसरे पर मंत्रों के जरिए जमकर वार किए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

फेसबुक पर बच्चे की ये फोटो डालने पर पिता को हुई जेल!

Father beats infant, then posts pic on Facebook पिता ने अपने नौ माह के बेटे की पिटाई कर दी और जख्मी हालत मे उसकी फोटो फेसबुक पर डाल दी।...

विरोधियों के साथ समर्थकों को भी अचंभे में डाला मोदी ने

modi supporter are not happy नरेंद्र मोदी की सरकार ने पहले दो महीनों में अपने विरोधियों को जितने विस्मय में डाला है, उससे ज्यादा भौंचक्के उनके कुछ घनघोर समर्थक हैं।...

संकट में टीम इंडिया, एक और बड़ा खिलाड़ी हुआ चोटिल

team india in trouble, after Ishant, Bhuvneshwar is unfit तीसरे टेस्ट मैच में मिली करारी हार के बाद सीरीज में वापसी की आस लगाए टीम इंडिया को एक और झटका लगा है।...