Breaking News in Hindi Saturday, August 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Varanas

वाराणसी

छात्रों और दुकानदारों में मारपीट, पथराव

वाराणसी। भोजूबीर स्थित विशाल मेगा मार्ट में शुक्रवार को कर्मचारियों द्वारा एक छात्र की पिटाई के बाद यूपी कालेज के छात्र भड़क गए। छात्रों ने विशाल मेगा मार्ट पर पथराव कर दिया।

अवैध डीजल, पेट्रोल बिक्री का भंडाफोड़

वाराणसी। बाबतपुर के समीप कठिराव बाजार में आपूर्ति विभाग ने छापा मारकर 400 लीटर डीजल और 470 लीटर पेट्रोल जब्त किया है। आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहना है कि डीजल और पेट्रेल की अवैध ढंग से बिक्री की जा रही थी।

वाराणसी सर्किल में ‘स्टेट बर्ड’ की तलाश

वाराणसी। विलुप्त हो रही सारस की प्रजाति को बचाने की चिंता वन विभाग को सताने लगी है। कुछ साल पहले तक वाराणसी और उससे सटे जिलों में नदियों और तालाबों के किनारे सारस बहुतायत से पाए जाते थे, मगर एक दशक में इनकी संख्या घटकर नाममात्र रह गई है।

उद्यमियों ने उठाई लो वोल्टेज की समस्या

वाराणसी। जिला उद्योग बंधु की बैठक में बिजली कटौती और लो वोल्टेज की समस्या प्रमुखता से छायी रही। शुक्रवार को विकास भवन में बैठक के दौरान उद्यमियों ने कहा कि बिजली आपूर्ति इसी तरह होती रही तो उद्योग पूरी तरह चौपट हो जाएगा।

अंक नहीं रुचि के अनुसार चुनें विषय

वाराणसी। गोपी राधा बालिका इंटर कालेज रविंद्रपुरी में शुक्रवार को बीएचयू के विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा केंद्र की ओर से ‘अपना व्यवसाय चुनिए पखवारा’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि विज्ञान संकाय, बीएचयू के प्रमुख प्रो. एके श्रीवास्तव ने छात्राओं को व्यक्तित्व विकास पर जोर देने को कहा।

लॉ कोर्स में सुधार की जरूरत

वाराणसी। राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलपति पद्मश्री प्रो. एनआर माधव मेनन ने कहा कि भारतीय विधि परिषद द्वारा तैयार विधि पाठ्यक्रम आज के अनुरूप प्रोफेशनल वकील तैयार करने में मुफीद नहीं है। इस पाठ्यक्रम को आधुनिक बनाने की जरूरत है, ताकि हम सक्षम और योग्य वकीलों की पौध पैदा कर सकें।

‘बीएचयू का सदा ऋणी रहूंगा’

वाराणसी। बीएचयू के एलडी गेस्ट हाउस के प्रसार भवन में शुक्रवार को आयोजत विदाई समारोह में डा. लालजी सिंह ने कहा कि इस विश्वविद्यालय का मैं सदा ऋणी रहूंगा। अगर मुझे यहां पढ़ने का मौका नहीं मिलता तो शायद आज मैं इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाता।

डीरेका में बनेगा छह हजार अश्व शक्ति का इंजन

वाराणसी। डीरेका छह हजार अश्व शक्ति का रेल इंजन बनाएगा। इस प्रोजेक्ट को जल्द ही शुरू किया जाएगा।

मालगाड़ी के सामने कूदकर विवाहिता ने दी जान

सारनाथ। चंद्रा रेलवे क्रासिंग के पास शुक्रवार की भोर में 4:30 बजे मालगाड़ी के सामने कूदकर एक विवाहिता ने जान दे दी। गेटमैन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ऑटो चालकों के लिए ग्रे कलर की ही ड्रेस मान्य

वाराणसी। ग्रे और खाकी रंग की ड्रेस बनवाने को लेकर ऑटो चालकों में भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है। ऑटो चालकों का एक यूनियन ग्रे रंग की ड्रेस बनवाने को कह रहा है तो दूसरा यूनियन खाकी रंग की ड्रेस बनवाने का दबाव बना रहा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

फेसबुक पर मोदी की फर्जी प्रोफाइल, भेज रहे फ्रेंड रिक्वेस्ट

fake profile of narendra modi on facebook फर्जी अकाउंट बनाने वालों ने प्रधानमंत्री को भी नहीं बख्शा। फेसबुक पर नरेंद्र मोदी फजीँ प्रोफाइल बना दी गई है और फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा...

'मोदी विरोधी' लेखक की मौत पर भाजपा ने छोड़े पटाखे

bjp activists booked for celebrating ananthamurthy death भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कन्‍नड़ लेखक यूआर अनंतमूर्ति की मौत पर पटाखे छोड़कर खुशी मनाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।...

क्या अब 'दुश्मनों' से दोस्ती करेगा अमरीका?

does amarica do friendship with eniemies. अमेरिका इराक और सीरिया में जिहादी चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट की बढ़ती चुनौती का खतरा समझ रहा है।...