Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Varanas

वाराणसी

क्योटो और काशी दोनों को प्राचीनता पर गर्व

वाराणसी। क्योटो के लोग पुरानी चीजों को सहेज कर रखते हैं जबकि काशी के निवासियों में इन वस्तुओं के प्रति ज्यादा मोह नहीं दिखता। इसके बावजूद दोनों जगहों के निवासी अपने शहर की प्राचीनता पर गर्व करते हैं।

सगुनहा में बवाल थमने पर शुरू हुआ पुलिस का सर्च अभियान

हरहुआ। सगुनहा में बवाल थमने के बाद रविवार की शाम पुलिस का सर्च अभियान शुरू हुआ। सर्च के दौरान पुलिस उपद्रवियों की तलाश में घरों में घुस गई।

विश्वनाथ मंदिर में मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे पुजारी

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब पुजारियों और कर्मचारियों के मोबाइल, पेन आदि लेकर प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अब इन सभी को भी आम श्रद्धालुओं की ही भांति पूरी चेकिंग के बाद मंदिर परिसर में प्रवेश दिया जाएगा।

क्योटो में मंदिर संरक्षित, काशी में पुरसाहाल नहीं

वाराणसी। जापान के क्योटो शहर की तरह काशी भी मंदिरों का शहर है। क्योटो ने अपने मंदिरों को जस का तस संरक्षित रखा है जबकि काशी में मंदिरों के स्वरूप वक्त के साथ बदलते जा रहे हैं।

लोलार्क कुंड पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब

वाराणसी। काशी में भदैनी स्थित लोलार्क कुंड पर रविवार को वंशवृद्धि के लिए आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। चिकित्सकीय उपचार से थक-हार कर कोई पहली बार पुत्र प्राप्ति के लिए डुबकी लगाने पहुंचा तो कोई मनौती पूरी होने के बाद बाजे-गाजे के साथ भगवान लोलार्क के दरबार में हाजिरी लगाने।

लोलार्क कुंड में भीड़ व भगदड़ में दबकर 25 महिलाएं बेहोश

वाराणसी। लोलार्क कुंड में उमड़ी भारी भीड़ तथा अव्यवस्था के चलते मची भगदड़ में दबकर दो दर्जन से अधिक महिलाएं बेहोश हो गईं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए इंतजाम नाकाफी होने पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

काशी से काबा की पहली उड़ान आज

वाराणसी। मदीने की सरजमीं देखने के लिए तरस रहे हज जाइरीन के इंतजार की घडि़यां खत्म होने वाली हैं। इसलाम का पांचवां रुक्न यानी हज का मुकद्दस सफर आज से शुरू हो रहा है।

बीएचयू : नियुक्ति में फिर गड़बड़ी का मामला आया सामने

वाराणसी। बीएचयू कृषि विज्ञान संस्थान में एसिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्ति में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। नियुक्ति में हुई गड़बड़ी पर उच्च न्यायालय ने तीन सप्ताह के अंदर विश्वविद्यालय से जवाब मांगा है।

रोहनिया उपचुनाव में राजनीतिक दलों ने झोंकी ताकत

वाराणसी। नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो चुकी है और सभी राजनीतिक दलों ने रोहनियां के रणक्षेत्र में ताकत झोंक दी है। अपना दल, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने जनसंपर्क के साथ-साथ संगठन के स्तर पर भी तैयारियां तेज कर दी हैं।

बौद्ध सर्किट पर 27 से दौड़ेगी ‘महापरिनिर्वाण एक्सप्रेस’

वाराणसी। बौद्ध सर्किट पर तीर्थ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार की कवायद रंग लाने लगी है। इस साल रेल बजट में मोदी सरकार ने बौद्ध सर्किट के शहरों को जोड़ने वाली ट्रेन चलाने की घोषणा की थी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

UP: रेप के बाद धर्म परिवर्तन अश्लील क्ल‌िप भी बनाई

After raping married Conversion. खरखौदा कांड की तपिश अभी ठंडी भी नहीं पड़ी कि लगभग इसी तरह का एक और मामला सामने आ गया है। एक महिला को नौकरी...

ट्विटर पर अमिताभ के हुए एक करोड़ प्रशंसक

amitabh bachchan fan following on twitter reach one crore सोशल नेटवर्क साइट्स पर बढ़ता ही जा रहा है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों (फॉलोअर्स) की संख्या एक करोड़ से ऊपर...

यूपी: लूट के बाद महिला प्रिंस‌िपल से रेप

After robbing principal raped by crooks. स्कूल जा रही प्रिंस‌िपल से तीन बदमाशों ने लूटपाट की, बाद में एक बदमाश ने दुष्कर्म किया।...