Breaking News in Hindi Thursday, September 18, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Varanas

वाराणसी

एसटीएफ ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार

वाराणसी। यूपी और बिहार एसटीएफ की टीम ने बिहार में डेढ़ साल पूर्व हुई एक हत्या के मामले में वांछित विकास कुमार सिंह को रविवार को डीरेका स्थित पहाड़ी गेट के पास से गिरफ्तार कर लिया। विकास पहाड़ी गेट के पास ही किराए के मकान में रहकर ठेकेदारी कर रहा था।

पहडि़या मंडी में चौकस सुरक्षा में कल होगी वोटों की गिनती

वाराणसी। पहडि़या मंडी में बने स्ट्रांग रूम में रोहनिया विधानसभा उपचुनाव में इस्तेमाल इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन को कड़े सुरक्षा घेरे में रखा गया है। मतों की गिनती सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मंगलवार को सुबह आठ बजे से शुरू होगी और शाम तक परिणाम घोषित हो जाएगा।

ग्रीन हाउस में बिना मौसम उगाएं सब्जी और फूल

वाराणसी। किसान अब ग्रीन हाउस में बेमौसम की सब्जियों और फूलों को उगाकर लाभ प्राप्त कर सकेंगे। जिला उद्यान विभाग औद्यानिक मिशन के तहत ग्रीन हाउस के लिए 50 फीसदी का अनुदान किसानों को देगा।

लोहिया कालेज में छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित

वाराणसी (ब्यूरो)। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबद्ध डॉ. राम मनोहर लोहिया पीजी कालेज, भैरव तालाब में रविवार को छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित कर दी गई। 29 सितंबर को मतदान की तिथि तय की गई है।

‘राइट टू राइट’ टीम रही विजेता

वाराणसी। बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में लगातार 54 घंटे से चल रहे स्टार्टअप वीकेंड वाराणसी का समापन रविवार को हो गया। गूगल और आईआईटी बीएचयू की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में पहले दिन 87 में से उद्यमी बनने के लिए चुने गए 16 बेस्ट आडियाज पर काम करके प्रतिभागियों ने रविवार को निर्णायक मंडल के समक्ष रखा।

शिक्षक लगा रहे सरकार को लाखों का चूना

वाराणसी। शिक्षा माफियाओं और बीएसए कार्यालय की मिलीभगत से सरकार को हर साल लाखों का चूना लग रहा है। सेवापुरी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय कालिका धाम प्रथम और द्वितीय जिला मुख्यालय से करीब 34 किमी दूर है।

प्रसाद की कहानी ‘गुंडा’ के मंचन में झलकी प्राचीन काशी

वाराणसी। नागरी नाटक मंडली में रविवार की शाम महाकवि जयशंकर प्रसाद की कहानी ‘गुंडा’ के मंचन से 11 दिनी अश्विन नाट्य महोत्सव की शुरुआत हुई। नाटक के जरिए 18वीं सदी की काशी की मस्ती, अल्हड़ता और पुराने इतिहास पर रोशनी डाली गई।

‘राष्ट्रीय संस्कृति की परिचायिका है हिंदी’

वाराणसी। हिंदी दिवस पर रविवार को संगोष्ठी, व्याख्यान, काव्य गोष्ठी व सम्मान समारोहों की धूम रही। नागरी प्रचारिणी सभा की ओर से आयोजित संगोष्ठी में भारतेंदु वंशज प्रो. गिरीशचंद्र चौधरी ने कहा कि भारतेंदु हरिश्चंद्र ने निज भाषा की उन्नति का जो संदेश दिया था, वह भारत की उन्नति का संदेश था।

करेंगे ‘मेड इन इंडिया’ को प्रमोट

वाराणसी। पूर्वांचल के छोटे और मझोले उद्यमी मोदी के मिशन ‘मेड इन इंडिया’ में भागीदार बनेंगे। इस मिशन से जुड़ने का मकसद बाजार में चीन निर्मित उत्पादों को ‘रिप्लेस’ करना है।

कुंडों की मछलियों को मार रही जहरीली काई

वाराणसी। हाल ही लक्ष्मी कुंड में बड़ी तादाद में मछलियों के मरने की वजह इसमें मौजूद काई से निकलने वाला कोबरा विष जैसा जहरीला पदार्थ हो सकता है। लक्ष्मी कुंड ही नहीं, बल्कि शहर के पौराणिक महत्व के आठ से ज्यादा कुंडों का पानी इस हरी-नीली काई की वजह से जहरीला हो चुका है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

फोटो: टैंकर में लगी भीषण आग, जले 30 से ज्यादा घर

fire in bagpat pics. मेरठ-बागपत रोड पर स्थित डौला गांव में टैंकर में भीषण आग लग गई। कुछ ही पलों में आग ने 30 से अधिक मकानों को अपनी...

लव जेहाद: सामने आया भाजपा नेताओं का शर्मनाक चेहरा!

aligarh love jihad bawal outcome of conflict in two bjp leaders. अलीगढ़ के नौरंगाबाद बड़ा दरवाजा में लव जेहाद की आड़ में जो कुछ हुआ, उसमें एक बड़ी साजिश की बू आ रही है।...

ट्रक-टाटा मैजिक में भिड़ंत, तीन की मौत

 three died in road accident. मेरठ-बागपत मार्ग पर जानी गंगनहर पुल पर बुधवार दोपहर ट्रक और टाटा मैजिक में जोरदार भिड़ंत हो गई।...