Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

आज से मिलेगी ईद की चीनी

सुल्तानपुर। गरीबी रेखा व इससे नीचे के परिवारों को अगस्त में प्रति कार्ड 700 ग्राम चीनी अधिक दी जाएगी। शासन ने ईद के त्योहार के मद्देनजर 990 क्विंटल चीनी का अतिरिक्त आवंटन जारी किया है।

रंजिश में सगे भाइयों को मारी गोली

कुड़वार (सुल्तानपुर)। रंजिश को लेकर तिरछे गांव में सोमवार की रात दो सगे भाइयों को गोली मार दी गई। परिवारीजनों ने गंभीर हालत में दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया।

हत्या के आरोपी को नहीं मिली जमानत

सुल्तानपुर। हत्या के एक मामले में जेल में निरुद्ध आरोपी को कोर्ट से जमानत नहीं मिल पाई। जिला जज राकेश कुमार उपाध्याय ने मंगलवार को आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

डीएम के तहसील दिवस पर खत्म हुईं शिकायत पर्ची

कादीपुर। जिलाधिकारी के तहसील दिवस पर फरियादियों को दी जाने वाली शिकायत पर्ची अचानक खत्म हो गई। प्रार्थना पत्र रजिस्टर कराने के लिए फरियादी भटकते रहे।

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी दो बच्चों की मौत

अखंडनगर (सुल्तानपुर)। विजेथुआ महावीरन धाम दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर खड्ड में पलट गई। दुर्घटना में दो बच्चों की मौत हो गई जबकि 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

रणंजय सिंह को श्रद्धांजलि

अमेठी। राजघराने की ओर से स्थापित किए गए शैक्षिक संस्थानों में मंगलवार को राजर्षि रणंजय सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई। अनंत विक्रम सिंह इन कार्यक्रमों में शामिल हुए।

डॉ. जेबा महमूद के सम्मान ने बढ़ाया जिले का मान

सुल्तानपुर। उप्र उर्दू अकादमी की ओर से रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में जिले की डॉ. जेबा महमूद भी सम्मानित हुई हैं। शहर के गनपत सहाय महाविद्यालय की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. जेबा महमूद को उनकी पुस्तक ‘कलीमुद्दीन अहमद, शख्सियत और तनक़ीद निगारी’ पर इनाम की राशि का चेक, स्मृति चिह्न एवं प्रशस्ति पत्र दिया गया।

बर्खास्त किए जाएंगे अमेठी के नौ चिकित्सा अधिकारी

गौरीगंज। जिला प्रशासन के निरीक्षण में लगातार अनुपस्थित मिलने वाले नौ चिकित्साधिकारियों पर बर्खास्तगी की गाज गिर सकती है। डीएम ने प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को पत्र भेजकर इसकी संस्तुति की है।

सुल्‍तानपुर में धूमधाम से मनाया गया बुढ़वा मंगल

सुल्तानपुर। बड़ा मंगल पर शहर व ग्रामीण अंचलों में हनुमान मंदिरों में दिन भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। मंदिरों के सामने सुबह से ही लंबी कतारें देखी गईं।

टीईटी अभ्यर्थियों का डायट पर प्रदर्शन

सुल्तानपुर। प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया की गति धीमी होने के विरोध में मंगलवार को टीईटी संघर्ष मोर्चा के बैनर तले शहर में जुलूस निकाला गया। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने डायट का घेराव कर प्रदर्शन किया।
पिछला

प्रमुख ख़बरें

UP: रेप के बाद धर्म परिवर्तन अश्लील क्ल‌िप भी बनाई

After raping married Conversion. खरखौदा कांड की तपिश अभी ठंडी भी नहीं पड़ी कि लगभग इसी तरह का एक और मामला सामने आ गया है। एक महिला को नौकरी...

ट्विटर पर अमिताभ के हुए एक करोड़ प्रशंसक

amitabh bachchan fan following on twitter reach one crore सोशल नेटवर्क साइट्स पर बढ़ता ही जा रहा है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों (फॉलोअर्स) की संख्या एक करोड़ से ऊपर...

यूपी: लूट के बाद महिला प्रिंस‌िपल से रेप

After robbing principal raped by crooks. स्कूल जा रही प्रिंस‌िपल से तीन बदमाशों ने लूटपाट की, बाद में एक बदमाश ने दुष्कर्म किया।...