Breaking News in Hindi Monday, September 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

मारपीट में छह लोग घायल

कूरेभार (सुल्तानपुर)। रास्ते के विवाद में शुक्रवार की सुबह धौरहरा गांव में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। मारपीट में दोनों पक्षों के छह लोग घायल हो गए।

मनरेगा मजदूरों का साढ़े पांच करोड़ रुपये बकाया

सुल्तानपुर। केंद्र से प्रदेश को 711 करोड़ रुपये की धनराशि जारी होने के बाद भी सरकार ने मनरेगा में अपनी हिस्सेदारी नहीं दी। सूबे की सरकार से मनरेगा की 10 फीसदी हिस्सेदारी न मिलने से मनरेगा की धनराशि मजदूरों के खाते में नहीं पहुंच पाई है।

जिला जज ने जेल अधीक्षक को किया तलब

सुल्तानपुर। शराफत उल्ला हत्याकांड के मामले में जेल में निरुद्ध कैंसर पीड़ित बंदी का समुचित इलाज न कराने के मामले में जिला जज ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। जिला जज ने शुक्रवार को जेल अधीक्षक को कोर्ट में तलब करने का आदेश दिया है।

एक्सईएन ने नहीं सुना किसानों का दर्द

सुल्तानपुर। सूखे की मार झेल रहे किसानों का दर्द सिंचाई विभाग ने और बढ़ा दिया है। शारदा सहायक खंड 16 के धनपतगंज माइनर में पानी नहीं आने से कई गांव के किसानों की फसलें सूखने लगी हैं।

महिला विद्यालयों में 15 तक सीसीटीवी कैमरे

सुल्तानपुर। जिले के महिला महाविद्यालयों, बालिका इंटर कॉलेजों एवं छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। विद्यालयों को इसे अपने खर्चे पर 15 सितंबर तक लगवाना होगा।

पहले दिन महज 17 की काउंसलिंग

सुल्तानपुर। प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर चल रही प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के तहत शुक्रवार से डायट में शुरू हुई काउंसलिंग पहले दिन फीकी ही रही। काउंसलिंग के बनाए गए चार काउंटरों पर दिन भर सन्नाटा पसरा रहा।

3000 के पार पहुंचा शिकायतों का आंकड़ा

सुल्तानपुर। पीड़ितों की शिकायतों के त्वरित निस्तारण संबंधी मुख्यमंत्री का आदेश भी जिले की तहसीलों, ब्लॉकाें एवं थानों पर बेअसर साबित हुआ है। जिला प्रशासन भी इन अधिकारियों की कार्यशैली पर अंकुश नहीं लगा सका है।

एसएफआई ने निकाला जुलूस

सुल्तानपुर। छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति समेत विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में छात्र-छात्राएं सड़क पर उतर पड़े। तिकोनिया पार्क से विद्यार्थियों ने शहर में जुलूस निकाला।

सेल के गैस से संचालित होने के आसार बढ़े

जगदीशपुर। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड(सेल) को गैस सेेे संचालित करने के आसार दिखने लगे हैं। सेल के अधिकारियों एवं सीडा की मांग पर गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड(गेल) ने सर्वे कराया है।

नगर पालिका बनने से दूर होंगी समस्याएं

गौरीगंज। शासन की ओर से गौरीगंज जिला मुख्यालय को नगर पालिका का दर्जा देने के निर्णय की शहरवासियों ने सराहना की है। जिले के लोगों की मांग और जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर शुक्रवार को गौरीगंज शहर को बी ग्रेड की नगर पालिका का दर्जा दे दिया गया।
पिछला

प्रमुख ख़बरें

अशरफ गनी होंगे अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति

ashraf gani new president afghanistan. अशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति होंगे। अब्दुल्ला अब्दुल्ला के साथ सत्ता में साझेदारी को लेकर ये समझौता हुआ।...

निलंबित डीआईजी पारस्कर पर छेड़छाड़ का केस दर्ज

Suspended DIG Parskar registered a case of molestation. एक मॉडल के बलात्कार के आरोप में निलंबित डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस सुनील पारस्कर एक नई मुसीबत में फंस गए हैं।...

काले धन के मामले में केंद्र सरकार को अहम कामयाबी

black money issue big success govt. विदेश में जमा काले धन को वापस लाने की दिशा में सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। स्विट्जरलैंड और जी-20 देशों से कर चोरी की...