Breaking News in Hindi Tuesday, July 29, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

एक्सईएन व एसडीओ को बनाया बंधक

अमेठी। लंबे समय बिजली रोस्टर में सुधार की मांग कर रहे मुंशीगंज के व्यवसायियों और ग्रामीणों का धैर्य सोमवार को जवाब दे गया। गुस्साए लोगों ने विद्युत उपकेंद्र एचएएल कोरवा का घेराव कर नारेबाजी की और अधिशाषी अभियंता एवं एसडीओ को बंधक बना लिया।

बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या

जयसिंहपुर। कोतवाली क्षेत्र के रायचंदपुर गांव में नलकूप पर सो रहे एक बुजुर्ग की शनिवार देर रात धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। रविवार की सुबह नलकूप पर बुजुर्ग का शव पड़ा मिला।

वाहन की टक्कर से युवक की मौत

अमेठी। कोतवाली क्षेत्र के भेटुआ चौराहे के पास शनिवार देर रात साइकिल सवार एक युवक को किसी वाहन ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल युवक को सीएचसी में भर्ती कराया गया।

सर्राफ से लूट का प्रयास

करौंदीकलां (सुल्तानपुर)। दुकान बंद कर घर जा रहे सराफा व्यवसायी से तीन युवकों ने लूट का प्रयास किया। व्यवसायी की चीख-पुकार पर पहुंचे अन्य व्यापारियों को देखकर लुटेरे असलहा लहराते हुए बाइक से फरार हो गए।

दंपती से लूट मारी गोली

अखंडनगर (सुल्तानपुर)। दिनदहाड़े बेखौफ दो बदमाशों ने बाइक सवार दंपती पर तमंचा तान कर सोने की चेन लूट ली। दंपती के विरोध पर लुटेरों ने तमंचे से फायर कर दिया जिससे पत्नी घायल हो गई जबकि पति बाल-बाल बच गया।

बस-ट्रक की भिड़ंत में 7 घायल

दूबेपुर (सुल्तानपुर)। लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित असरोगा गांव के पास शनिवार की दोपहर कैंट डिपो और कोयला लदे ट्रक के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में बस चालक समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

वकीलों के कार्य बहिष्कार से वादकारी परेशान

सुल्तानपुर (ब्यूरो)। चार दिनों से चल रहे अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार से दीवानी न्यायालय में न्यायिक कार्य ठप हो गया है। जेल में निरुद्ध आरोपियों की जमानत अर्जी पर सुनवाई नहीं हो पा रही है।

कल से बंद होगी सरकारी गेहूं खरीद

सुल्तानपुर। 30 जून से जिले के 55 क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद बंद कर दी जाएगी। जिला खाद्य एवं विपणन विभाग ने सभी एजेंसियों के केंद्र प्रभारियों को गेहूं सरकारी बोरों में पैक करने के निर्देश दिए हैं।

दोहा संग्रह ‘शब्द कहे आकाश’ का लोकार्पण

सुल्तानपुर। कौण्डिन्य साहित्य सेवा समिति, साहित्यिक संगठन विचार प्रवाह एवं अवधी मंच के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. सुशील कुमार पांडेय ‘सािहत्येंदु’ की रचित दोहा संग्रह ‘शब्द कहे आकाश’ का लोकार्पण शनिवार को हुआ। विचार प्रवाह संस्था के मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में दोहा संग्रह की कथावस्तु की प्रासंगिकता पर संगोष्ठी हुई।

नौ लेखपाल बदले

अमेठी। एसडीएम ने बीते कई वर्षो से एक ही स्थान पर जमे तहसील क्षेत्र के नौ लेखपालों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल कर दिया है। तबादले की सूची जारी करते हुए एसडीएम ने लेखपालों को तत्काल प्रभाव से अपने नए क्षेत्र में जॉइन करने का आदेश दिया है।
पिछला

प्रमुख ख़बरें

यादगार होगा लालकिले की प्राचीर से मोदी का भाषण

narendra modi's speech on red fort will memorable केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मोदी के लालकिले की प्राचीर से दिए जाने वाले पहले भाषण को यादगार बनाने में जुटी हुई है। इसके लिए खास तैयारी...

'संपत्ति के लिए विधवाओं को सताना बंद करें'

supreme court given an important order about dead husband assets पति की मौत के बाद संपत्ति के लिए विधवा को परेशान किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई है।...

भारत-चीन सीमा को लेकर मोदी ने बनाया 'स्पेशल प्लान'

modi made special plan for india-china border प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-चीन सीमा को लेकर एक एक्शन प्लान तैयार करने को कहा है। इसमें सेना और आईटीबीपी की भी मदद ली जाएगी।...