Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

बर्निंग ट्रेन बनने से बची बेगमपुरा एक्सप्रेस

जगदीशपुर (अमेठी)। लखनऊ-वाराणसी रेलखंड पर स्थित बड़ागांव के पास बुधवार को बेगमपुरा एक्सप्रेस के तीसरे डिब्बे के पहिए जाम हो गए जिसकी वजह से चक्कों से चिन्गारी निकलने लगी। तभी ट्रेन में यात्रा कर रहे एक गैंगमैन की नजर उस पर पड़ गई।

आंकड़ांे में बरसे पानी से सुल्तानपुर में नहीं सूखा

सुल्तानपुर। जिले को सूखाग्रस्त नहीं घोषित कराने का आधार अधिकारियों ने ही तैयार किया है। किसान सूख रहीं खासकर धान की फसलों को लेकर चिंतित हैं।

तेज धूप ने बढ़ाई उमस

सुल्तानपुर। जिले में बुधवार को मौसम साफ रहने से तेज धूप होने लगी। तेज धूप ने उमस बढ़ा दी।

एडेड स्कूलों के वेतन भुगतान में बदलाव

सुल्तानपुर। बेसिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों के शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारियों के वेतन भुगतान में आ रही गड़बड़ियों के कारण प्रक्रिया में बदलाव कर दिया गया है। अब विद्यालय से प्रधानाध्यापक व प्रबंधक के हस्ताक्षरयुक्त वेतन रजिस्टर व लूज सीट (वेतन रजिस्टर की द्वितीय कॉपी) को विभाग में भेजना होगा, जिसके आधार पर कंप्यूटर बिल से मिलान के बाद ही वेतन का भुगतान किया जाएगा।

रामनगर की गलियां सूनी, दुकानें बंद

अमेठी। भूपति भवन के सामने रविवार को हुए बवाल के बाद पुलिस के खौफ से पलायन कर चुके ग्रामीण गांव लौटने को तैयार नहीं। बुधवार को भी गांव की गलियां सूनी रहीं और बाजार बंद।

जिले को सूखाग्रस्त घोषित कराने को सांसद ने संभाला मोर्चा

सुल्तानपुर। सूखे की मार झेल रहे किसानों की मदद के लिए सांसद वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है। उन्होंने मोतिगरपुर में एक स्वास्थ्य केंद्र खोलने व दोस्तपुर में एक विद्युत उपकेंद्र की क्षमता बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है।

हाईटेंशन लाइन के नीचे लगाए जाएंगे जाल

सुल्तानपुर। शहर में 33 हजार हाईटेंशन लाइन के तार के नीचे जाल लगाया जाएगा। दुर्गापूजा महोत्सव को देखते हुए विद्युत वितरण खंड प्रमुख लाइनों में जाल लगाने का कार्य गुरुवार से शुरू करेगा।

पूजे गए शिल्प के देवता विश्वकर्मा

सुल्तानपुर। शिल्प के देवता विश्वकर्मा बुधवार को जिले भर में पूजे गए। भारतीय दूर संचार निगम लिमिटेड में बुधवार को विश्वकर्मा की पूजा हुई।

अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी

सुल्तानपुर। जिले की ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव की तैयारियाें के क्रम में गुरुवार को विसर्जन शोभायात्रा के रूट पर जेसीबी से अतिक्रमण हटाया गया। पीएसी व पुलिस की मौजूदगी में दरियापुर इलाके में सख्ती से अतिक्रमण पर जेसीबी गरजी।

ताऊ ने भतीजे को कुएं में फेंका, मौत

भादर/रामगंज (अमेठी)। सगे ताऊ ने मां के साथ सो रहे चार वर्षीय मासूम भतीजे को उठाकर कुएं में फेंक दिया। मां की चीख-पुकार पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से बच्चे को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।
पिछला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें: कनाडा की संसद पर हमला, 2 की मौत

attack on parliament in canada कनाडा की राजधानी ओटावा में बुधवार को संसद पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया, जिससे वहां हड़कंप मच गया।...

अलकायदा से ट्रेनिंग लेने जा रहे सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार

two simi terrorists arrested. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिमी के एक संदिग्ध आतंकी और इंडियन मुजाहिदीन के मीडिया प्रभारी मंसूर अली पीरबॉय के सहयोगी को पुलिस ने सिकंदराबाद से गिरफ्तार...

बैकफुट पर शिवसेना, दिवाली के बहाने मोदी-उद्धव मुलाकात

narendra modi and uddhav meet on diwali. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बीच बातचीत के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन का रास्ता साफ हो सकता है।...