Breaking News in Hindi Sunday, October 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

57 पटाखा फैक्ट्रियों का नहीं हुआ नवीनीकरण

सुल्तानपुर। जिले में पटाखा व्यवसाय का अवैध कारोबार संचालित हो रहा है। 12 वर्ष में हुई 28 मौतों के बाद भी जिला प्रशासन इस अवैध कारोबार को बंद कराने के प्रति संजीदा नहीं है।

ग्रामीणों ने पकड़ा सरकारी अनाज

भदैंया (सुल्तानपुर)। सस्ते गल्ले की दुकान से बाजार भेजा जा रहा अनाज ग्रामीणों की सक्रियता से पकड़ लिया गया। तहसील प्रशासन ने चावल को कोतवाली देहात के सुपुर्द कर दिया है।

ट्रक से कुचलकर अधेड़ की मौत

हलियापुर (सुल्तानपुर)। बाइक सवार प्रौढ़ को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया। दुर्घटना में घायल जकी मौके पर ही मौत हो गई।

मंत्री के आवास पहुंची पीड़ितों की भीड़

अमेठी। भपति भवन रामनगर में हुई पुलिसिया कार्रवाई के शिकार लोगों की भीड़ शनिवार को सूबे के कैबिनेट मंत्री के आवास विकास कार्यालय पर भी रही। पीड़ितों ने सुरक्षा के साथ-साथ दिक्कतें भी बताईं।

चार इंस्पेक्टर व 12 दरोगा का तबादला

सुल्तानपुर। जिले में तैनात चार इंस्पेक्टर और 12 दरोगाओं का गैर जनपद स्थानांतरण कर दिया गया है। गैर जनपद स्थानांतरित होने वाले पुलिस कर्मियों ने पुलिस लाइंस में अपनी आमद करा दी है।

एनेस्‍थेटिस्ट की वजह से दो प्रसूताओं की जान पर बनी

सुल्तानपुर। जिला महिला अस्पताल में एनस्थेटिस्ट (निश्चेतक) के न आने से शुक्रवार की रात दो प्रसूताओं की जान पर बन आई। परिवारीजन जिला अस्पताल के एनस्थेटिस्ट के सामने गिड़गिड़ाते रहे लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा।

‘मुझसे और अमीता से घबरा गए मंत्री’

अमेठी (ब्यूरो)। कांग्रेस सांसद डॉ. संजय सिंह ने भूपति भवन पर हुए बवाल को लेकर कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। मंत्री ने घटना के लिए डॉ. संजय सिंह और अमीता को सीधे तौर पर जिम्मेदार बताया था।

ट्रक की टक्कर से पलटा वाहन, दो की जान गई

कूरेभार। इलाहाबाद-फैजाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमोली गांव के पास शनिवार रात ट्रक ने मवेशियों से लदे मिनी ट्रक को टक्कर मार दिया, जिससे वह अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गया। दुर्घटना में बुजुर्ग समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

घर में घुस पांच लाख की चोरी

जगदीशपुर/मुसाफिरखाना (ब्यूरो)। चोरों ने शुक्रवार रात थौरी और अढ़नपुर गांव को निशाना बनाया। चोरों ने घर में घुसकर करीब पांच लाख रुपये कीमत के जेवरात और नलकूप पर खड़ी बाइक पर हाथ साफ कर दिया।

रेल ट्रैक साफ करेगा ‘वैक्यूम क्लीनर’

सुल्तानपुर। रेलवे प्रशासन ने सफाई कर्मियों को प्लेटफॉर्म व ट्रैक पर से कचरा उठाने से निजात दिलाने की योजना बनाई है। इसके लिए रेलवे वर्कशॉप में ‘वैक्यूम क्लीनर’ मशीन तैयार हो गई है।
पिछला

प्रमुख ख़बरें

फेसबुक पर स्टीफन हॉकिंग की पहली पोस्ट

stephen hawking now on facebook ब्रिटेन के मशहूर भौतिक विज्ञानी प्रोफेसर स्टीफन हॉकिंग ने फेसबुक पर अपनी पहली पोस्ट की है।...

क्या यह कश्मीर में चुनाव का सही वक़्त है?

kashmir election reactions चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए पांच चरणों के चुनावों की तारीख़ का ऐलान कर दिया। लेकिन क्या यह चुनाव का सही वक्त है?...

'बसंती' नहीं, पैसों के लिए टॉवर पर चढ़ा बलमा

worker climbs up on high tension electricity grid tower in aligarh फिल्म वाला बीरू बसंती के लिए टंकी पर चढ़ा था लेकिन आज बलमा किसी लड़की के लिए नहीं बल्कि मजदूरी के लिए चढ़ा है।(सभी फोटोः...