Breaking News in Hindi Friday, November 28, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

जाली नोटों के साथ धरा गया

जगदीशपुर (ब्यूरो)। जाली नोट के कारोबार में लिप्त एक बदमाश को कमरौली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से 12 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं।

हुदहुद के प्रकोप से फसलें तबाह

सुल्तानपुर। चक्रवाती तूफान हुदहुद के प्रकोप से जिले में हुई बारिश व तेज हवा से फसलों को व्यापक पैमाने पर नुकसान हुआ है। धान व गन्ना की फसलें खेतों में गिर गई हैं।

पंचायत में युवक को गोली से उड़ाया

कूरेभार (सुल्तानपुर)। पिता और भाइयों के साथ बहनोई के घर भूमि विवाद की पंचायत में पहुंचे युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि फायरिंग में तीन सगे भाई घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गैरमान्यता वाले स्कूलों की अब खैर नहीं

सुल्तानपुर। परिषदीय विद्यालयों की व्यवस्था सुधारने के बाद बीएसए ने अब बिना मान्यता वाले विद्यालयों पर कार्रवाई की योजना बनाई है। बीएसए ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों के माध्यम से एक सप्ताह के अंदर गैर मान्यता वाले विद्यालय बंद कराने का आदेश दिया है।

बढ़ाई जाएगी चीनी मिल की पेराई क्षमता

सुल्तानपुर। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने किसान सहकारी चीनी मिल की पेराई क्षमता में वृद्धि करने और मिल के आधुनिकीकरण के लिए प्रस्ताव भेजने का आदेश दिया है। गन्ना किसानों को अच्छी किस्म के सीड उपलब्ध कराने और समय से गन्ना पर्ची का वितरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

स्कूलों में रेनी-डे

लंभुआ। मंगलवार की सुबह से ही निजी विद्यालयों की ओर से अभिभावकों के मोबाइल पर ‘रेनी-डे’ के एसएमएस मिलने लगे। कान्वेंट स्कूलों ने तकनीक का प्रयोग गांवों तक पहुंचा दिया है।

हुदहुद ने बढ़ाई बारिश की उम्मीद

सुल्तानपुर। आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान हुदहुद के आने का असर जिले में भी दिखाई पड़ सकता है। हुदहुद के प्रभाव से बारिश होने की उम्मीद बढ़ गई है।

तीन लाख खाते खुले, जन धन योजना में जमा हुए 8 लाख रुपये

सुल्तानपुर। प्रधानमंत्री की अति महत्वाकांक्षी जन धन योजना जिले में सार्थक नजर आ रही है। योजना के तहत लोग खाता खुलवाने के साथ बचत के लिए पैसा भी जमा कर रहे हैं।

फंदे से लटकता मिला लापता छात्र का शव

लंभुआ (सुल्तानपुर)। घर से लापता एक छात्र का शव चार दिन बाद रविवार की सुबह कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला। पुलिस मौत को आत्महत्या मान रही है।

जेसीबी से ढहाया चचेरे भाई का घर

करौंदीकलां (सुल्तानपुर)। रामपुर दुबायन गांव में एक व्यक्ति ने अपने बेटों के साथ मिलकर जेसीबी से चचेरे भाई के घर के अगले हिस्से को ढहा दिया। पुलिस ने भाभी की तहरीर पर चार नामजद समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
पिछला

प्रमुख ख़बरें

कोलकाता में रैली पर शाह-ममता आमने-सामने

bjp railly in kolkata creates controversy. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रविवार को कोलकाता में रैली नहीं कर पाएंगे। उन्हें रैली की अनुमति नहीं मिली है।...

तस्वीरें: भैंसों के बिदकने से हादसा, 5 बच्चों की मौत

five children died pics. यूपी में लखीमपुर खीरी में दर्दनाक हादसा हुआ। भैंसागाड़ी नाले में जा गिरी जिसमें डूबकर दशहरा मेला देखकर लौट रहे पांच बच्चों की मौत हो...

यूपी: इंजन की छत पर सैकड़ों किमी लाश करता रहा ‘सफर’

dead body on train. दून एक्सप्रेस के इंजन पर शव सैकड़ों किमी दूर तक चला आया लेकिन किसी ने देखा नहीं। कांठ में निरीक्षण के दौरान छत पर शव...