Breaking News in Hindi Thursday, October 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

खाद के लिए दिखाना होगा आईडी प्रूफ

गौरीगंज। जिले में यूरिया खाद की कालाबाजारी पर प्रतिबंध लगाने और उसकी उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए डीएम ने सोमवार देर शाम संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने किसानों को खतौनी व आईडी प्रूफ दिखाने के बाद ही प्रति किसान दो बोरी यूरिया और एक बोरी डीएपी देने का निर्देश दिया है।

एक और शिक्षामित्र की संविदा समाप्त

सुल्तानपुर (ब्यूरो)। कूटरचित दस्तावेज के सहारे शिक्षामित्र की नौकरी हथियाने वाले एक और शिक्षामित्र की संविदा समाप्त कर दी गई है। शिकायतकर्ता की जांच सही पाए जाने पर डीएम की अनुमति के बाद बीएसए ने कार्रवाई की है।

ठगी के खिलाफ बिफरे पैरामेडिकल स्टूडेंट्स

जगदीशपुर। औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट के छात्रों और अभिभावकाें ने संस्थान में प्रवेश लेते समय गलत व भ्रामक तथ्यों की जानकारी देने का आरोप लगाया है। अभिभावकों व छात्रों ने गुरुवार को संस्थान के गेट पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया।

ध्वस्त हुई रोडवेज की व्यवस्था

सुल्तानपुर। फैजाबाद में चल रही सेना भर्ती रैली के लिए सोमवार को युवाओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। युवाआें ने रोडवेज बसों की छतों पर बैठकर सफर तय किया।

बिना रजिस्ट्रेशन चल रही कोचिंगों में छापा

सुल्तानपुर। डीआईओएस ने बिना रजिस्ट्रेशन (अवैध) संचालित हो रहे कोचिंग केंद्रों की नकेल कस दी है। प्रभारी डीआईओएस के नेतृत्व में मंगलवार की शाम कई कोचिंग केंद्रों में छापेमारी की गई।

मांगों के समर्थन में शिक्षकों का धरना

सुल्तानपुर। विभिन्न मांगों को लेकर सीनियर बेसिक शिक्षक संघ ने सोमवार को बीएसए कार्यालय में एक दिवसीय धरना दिया। धरने के बाद शिक्षकों ने बीएसए के माध्यम से मुख्यमंत्री को 15 सूत्री ज्ञापन भेजा।

अनंत विक्रम को नहीं मिली हाईकोर्ट से राहत

अमेठी(ब्यूरो)। अमेठी के भूपति भवन संबंधी बवाल मामले में अनंत विक्रम सिंह को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से राहत नहीं मिली। हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाए जाने समेत मामले की सीबीआई से जांच कराए जाने के आग्रह वाली याचिका खारिज कर दी।

करंट से संविदा कर्मी की मौत

जयसिंहपुर/ सेमरी बाजार (सुल्तानपुर)। शट डाउन लेकर विद्युत पोल पर चढ़कर ट्रांसफार्मर का फाल्ट ठीक कर रहे एक संविदा कर्मी को करंट लग गया। करंट लगते ही संविदा कर्मी पोल से नीचे गिर पड़ा जिससे उसकी मौत हो गई।

ई-डिस्ट्रिक्ट से जुडे़गी अमेठी की 26 सेवाएं

गौरीगंज। शासन के निर्देश पर एक अक्तूबर से ई-डिस्ट्रिक्ट परियोजना से आय, जाति व निवास प्रमाण के साथ ही 26 सेवाएं और जुड़ जाएंगी। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से नामित प्राइमेक्स कंपनी के इंजीनियरों ने स्थानीय ब्लॉक सभागार में राजस्व व विकास महकमे के कर्मचारियों को दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया।

सुल्तानपुर में पीडब्ल्यूडी दफ्तर से खींच एक्सईएन को धुना

सुल्तानपुर। असलहों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के एक्सईएन जयसिंह को दफ्तर से बाहर खींचकर उनकी जमकर पिटाई की। मारपीट होता देख विभाग के अन्य अफसर-कर्मचारी भाग खड़े हुए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

हॉकी में भारत की सुनहरी कामयाबी का हीरो कौन?

success of indian hockey in asiad. एशियाई खेलों में भारत ने पुरुष हॉकी में अब तक महज तीन बार सुनहरी कामयाबी पाई। सुखद संयोग है की तीनों मौकों पर गोलकीपर निर्णायक...

ट्रेन का तत्काल टिकट हुआ महंगा, ढीली होगी जेब

tatkal ticket rate rise for consumer. ट्रेन में तत्काल टिकट करवा कर सफर करने वाले लोगों के लिए बुरी खबर है। अब उन्हें तत्काल टिकट बुक करवाने के लिए और ज्यादा...

मीडिया का विकलांग-श्रद्धा काल

analysis on media इक्कीसवीं सदी के जीवन में हर तरफ़ अर्थ प्रबल है। अपने हर अर्थ में। सार्थक स्नेह, सार्थक घृणा, सार्थक याचना और सार्थक क्रोध।...