Breaking News in Hindi Wednesday, August 20, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

दस दिन में सिलेंडर न मिले तो करें शिकायत

सुल्तानपुर (ब्यूरो)। गैस एजेंसियों से परेशान शहरी उपभोक्ताओं की मदद के लिए आपूर्ति विभाग आगे आया है। बुकिंग के 10 दिन के भीतर होम डिलीवरी न मिलने पर संबंधित एजेंसियों से पूछताछ की जाएगी।

धांधली में दो जेई सस्पेंड

सुल्तानपुर। ट्रांसफार्मरों की ढुलाई के नाम पर विद्युत स्टोर के इंजीनियरों की ओर से सरकारी पैसा हड़पने का खुलासा हुआ है। कई वर्षों से चल रहे इस गोरखधंधे में वितरण के इंजीनियर लाखों रुपया हड़प चुके हैं।

101 विद्यालयों से जवाब तलब

गौरीगंज। चार ब्लॉकों में बिना मान्यता के संचालित मिले 101 स्कूलों को बीएसए ने नोटिस दी है। बीएसए ने सात दिन में विद्यालयों से जवाब मांगा है।

गरिमा सिंह ने हाईकोर्ट से मांगी सुरक्षा

अमेठी(ब्यूरो)। भूपति भवन रामनगर में विरासत को लेकर छिड़ी जंग में अब नया मोड़ आ गया है। डॉ. संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर सुरक्षा की मांग की है।

खेत में मिलीं तीन तलवारें

बल्दीराय/वलीपुर (सुल्तानपुर)। ट्रैक्टर से खेत समतल करते समय तीन तलवारें मिलने से चालक और खेत के मालिक के बीच विवाद हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तलवारों को कब्जे में लेकर सील कर दिया है।

150 करोड़ खर्चे की होगी जांच

सुल्तानपुर। जिले में मनरेगा में हुए घोटाले के मामले में हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई ने मनरेगा के तहत हुए करीब चार वर्ष के कार्यों व खरीद-फरोख्त का विवरण मांगा है।

शिक्षकों के निलंबन से बंद हो रहे स्कूल

सुल्तानपुर(ब्यूरो)। औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले बड़ी संख्या में शिक्षकों के निलंबन से कई विद्यालय शिक्षक विहीन हो गए हैं। अब तक हुए 80 शिक्षकों के निलंबन से संबंधित विद्यालयों की पढ़ाई प्रभावित हो गई है।

आजादी के जश्न में झूमे लोग

गौरीगंज। 68वां स्वतंत्रता दिवस शुक्रवार को जिले में समारोहपूर्वक मनाया गया। इस मौके पर सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों पर विविध कार्यक्रम हुए।

करंट से मां की मौत, बेटी झुलसी

कादीपुर (सुल्तानपुर)। धान की फसल की निराई करने खेत जा रहीं मां-बेटी रास्ते में टूटकर गिरे बिजली के तार की चपेट में आ गईं। करंट लगने से मां की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बेटी गंभीर रूप से झुलस गई।

दो बसें भिड़ीं, 20 यात्री घायल, चालक गंभीर

सुल्तानपुर। लखनऊ-बलिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पांचोपीरन कस्बे में शुक्रवार को दो रोडवेज बसों में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में एक चालक समेत 20 यात्री घायल हो गए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

गिब्सन ने वेस्टइंडीज के कोच पद छोड़ा

West Indies coach Gibson left. ओटिस गिब्सन ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। रिची रिचर्डसन अंतरिम कोच का पदभार संभालेंगे।...

असम हिंसाः प्रधानमंत्री मोदी ने मांगी रिपोर्ट

 PM Modi seeks report on clashes. नगालैंड से आए हथियारबंद लोगों ने असम के ग्रामीणों पर हमला किया। इस मामले में प्रधानमंत्री ने र‌िपोर्ट मांगी है।...

एक और कांग्रेस नेता पर नाजायज पिता होने का आरोप

Another Congress leader accused of being the illegitimate father. पूर्व केंद्रीय रेल राज्य मंत्री नारायण राठवा ने एक महिला की ओर से लगाए गए नाजायज संबंधों के आरोपों को ‘ब्लैकमेलिंग’ की साजिश करार दिया...