Breaking News in Hindi Monday, July 28, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

तीसरी काउंसलिंग के आसार बढ़े

सुल्तानपुर। परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयाें में गणित व विज्ञान विषय के लिए चल रही शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में तीसरी काउंसलिंग के आसार बढ़ गए हैं। दूसरी काउंसलिंग के बाद भी बड़ी संख्या में आवंटित पद के सापेक्ष सीटें खाली हैं।

लैपटॉप पाने का अंतिम अवसर

सुल्तानपुर। सूबे की अखिलेश सरकार की पूर्व की लैपटॉप वितरण योजना के तहत चयनित विद्यार्थियों में छुटे हुओं को एक और मौका मिला है। शासन के आदेश पर जिला प्रशासन ने ऐसे विद्यार्थियों को हर हाल में पांच अगस्त तक संबंधित तहसील से लैपटॉप प्राप्त करने का आदेश जारी किया है।

पि्रंिसपल समेत 13 गैरहाजिर

गौरीगंज। जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश पर शुक्रवार को पांच माध्यमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बहादुरपुर के तेंदुआ स्थित राजकीय हाईस्कूल में ताला बंद मिला।

कादीपुर-ऊंचाहार नए रेल रूट का निर्धारण शुरू

सुल्तानपुर। कादीपुर-ऊंचाहार नए रेलमार्ग का इंजीनियरों ने चिह्नांकन शुरू कर दिया है। सुल्तानपुर से मोतिगरपुर के बीच पिलर लगाकर रूट निर्धारित किया जा रहा है।

युवराज ने अमेठी नरेश का प्रस्ताव ठुकराया

अमेठी। अमेठी राजघराने के युवराज अनंत विक्रम सिंह ने अपने पिता व अमेठी नरेश डॉ. संजय सिंह के सुलह समझौते के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। उनका कहना है कि वे अपने पिता से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को तो तैयार हैं लेकिन अमीता सिंह स्वीकार नहीं।

एक हजार वर्ष से भी पुराना रियासत का इतिहास

अमेठी रियासत का इतिहास एक हजार वर्ष से भी पुराना है। राजा सोढ़ देव ने तुर्कों के आक्रमण के दौरान 966 ई. में इस रियासत की स्थापना की थी। तब से अब तक अमेठी रियासत ने कई झंझावातों को झेला लेकिन उसका मान-सम्मान और गरिमा बनी रही।

गन्ना किसानों को भुगतान के लिए मिले `12.86 करोड़

सुल्तानपुर। गन्ना किसानों को भी सरकार ने ईद के मौके पर तोहफा दिया है। सरकार ने गन्ना बकाया मूल्य भुगतान के लिए किसान सहकारी चीनी मिल को 12 करोड़ 86 लाख रुपये की धनराशि उपलब्ध करा दी है।

पटना-कोटा एक्सप्रेस से छात्र कटा

हनुमानगंज (सुल्तानपुर)। लखनऊ-वाराणसी रेलखंड पर स्थित पखरौली गांव के पास ट्रेन से कटकर छात्र की मौत हो गई। गोसाईगंज थाना क्षेत्र के रंडौली गांव निवासी गांधी पांडेय का बेटा विकास पांडेय (19) कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के अभियाकलां गांव निवासी अपने मामा अवधेश पांडेय के घर रहकर स्नातक की पढ़ाई करता था।

सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

सुल्तानपुर। सूबे की सरकार के खिलाफ शनिवार को भाजपाई सड़क पर उतर पड़े। भाजपाइयों ने सूबे में ध्वस्त कानून-व्यवस्था का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और राज्यपाल को संबोधित पांच सूत्री ज्ञापन डीएम को दिया।

हत्या अभियुक्त को उम्रकैद

सुल्तानपुर। पांच वर्ष पूर्व पेट्रोल डालकर आग लगा देने से हुई मौत के मामले में स्पेशल जज ईसी एक्ट प्रमोद कुमार ने शुक्रवार को अभियुक्त को हत्या का दोषी करार दिया। कोर्ट ने अभियुक्त को उम्रकैद व 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाकर जेल भेजने का आदेश दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बिकवाली के दबाव में 26 हजार से नीचे आया सेंसेक्स

Sensex, Nifty slip as profit booking continues विदेशी बाजारों के नकारात्मक रुझान और मुनाफावसूली के चलते घरेलू शेयर बाजार शेयर बाजार लगातार दूसरे दिवस गिरावट पर रहे।...

अमला की कप्तानी ने किया जादू, SA की दोहरी कायमाबी

South africa Reclaims No One In test ranking हाशिम अमला की कप्तानी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए जादू कर दिया। उनके अगुवाई में टीम को दोहरी सफलता मिली।...

CWG: शूटिंग में भारत का स्वर्णिम 'चौका'

CWG 2014: India Bags one more gold in shooting 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय निशानेबाजों का जोरदार प्रदर्शन जारी है। भारत ने एक और स्‍वर्ण जीता है।...