Breaking News in Hindi Friday, October 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

जल्द खत्म होगा अनाज भंडारण का विवाद

सुल्तानपुर। जिले के बल्दीराय स्थित दो विपणन गोदामों में अनाज भंडारण के चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए आरएफसी ने तीन सदस्यीय टीम गठित की है। संभागीय खाद्य नियंत्रक की अध्यक्षता में आरएमओ आैर डीएफएमओ अनाज भंडारण व उतार की जांच करेंगे।

लंभुआ में पांच लाख का नुकसान

लंभुआ (सुल्तानपुर)। कस्बे में स्थित एक मोटर पार्ट्स की दुकान में दीपावली पर्व की रात आग लग गई। लोग इसकी सूचना फायर कर्मियों को देते हुए आग बुझाने में जुट गए।

सीओ सिटी कोर्ट में तलब

सुल्तानपुर। किशोरी के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में कोर्ट के निर्देश के बावजूद अग्रिम विवेचना पूरी न होने पर न्यायालय सख्त हो गया है। स्पेशल जज पॉस्को एक्ट/एडीजे प्रथम तूफानी प्रसाद ने किशोरी के पिता की अर्जी पर मंगलवार को विवेचक/सीओ सिटी को 30 अक्तूबर को न्यायालय में तलब किया है।

11 घंटे विलंब से गई सद्भावना एक्सप्रेस

सुल्तानपुर। स्थानीय स्टेशन से दिल्ली जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस सोमवार को 11 घंटे विलंब से रवाना की गई। सुल्तानपुर, मुसाफिरखाना व निहालगढ़ के 50 से अधिक यात्रियों ने आरक्षित व सामान्य श्रेणी के टिकट लौटा दिए।

डीएम ने मानचित्र आवेदन किया निरस्त

सुल्तानपुर (ब्यूरो)। वक्फ संपत्ति पर अवैध कब्जा कर भवन बनाने के लिए दाखिल मानचित्र के आवेदन में नियंत्रक प्राधिकारी/डीएम ने स्वामित्व का अभाव पाया है। स्वामित्व की पुष्टि नहीं होने पर डीएम ने आवेदन को निरस्त कर दिया।

बंद हैं कई धान क्रय केंद्र

सुल्तानपुर। शासन की धान खरीद रफ्तार बढ़ाने की तमाम कोशिशें जिले में रंग नहीं दिखा पा रही हैं। पांच खरीद एजेंसियों के सहयोग से खुले 28 क्रय केंद्रों में आधे बंद पड़े हैं।

1470 शिक्षामित्रों की दीपावली फीकी

सुल्तानपुर। शिक्षामित्रों की दीपावली फीकी रहेगी। शासन से ग्रांट नहीं मिलने से 1470 शिक्षामित्रों को अगस्त माह से मानदेय का भुगतान नहीं हो सका है।

छोटी दिवाली पर धूम-धड़ाका

सुल्तानपुर। दीपावली पर्व के एक दिन पहले बुधवार को दिन भर बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ी। लाई-चूरा, मिष्ठान आदि से लेकर परिधानों की दुकानें खचाखच भरी रहीं।

कूरेभार एजेंसी से जुड़ेंगे कुड़वार के उपभोक्ता

सुल्तानपुर (ब्यूरो)। जिला प्रशासन ने कुड़वार ब्लॉक के उपभोक्ताओं को दूसरी एजेंसी से घरेलू गैस दिलाने की कवायद शुरू कर दी है। कूरेभार ब्लॉक नजदीक होने की वजह से कुड़वार ब्लॉक के दो हजार ग्राहकों को यहां से जोड़ने की तैयारी की जा रही है।

पांच घंटे तक कटौती पर विनोबापुरी में हंगामा

सुल्तानपुर। गुरुवार की शाम लगातार पांच घंटे तक बिजली कटौती के खिलाफ विनोबापुरी मोहल्लेवासियों का धैर्य जवाब दे गया। जेई का फोन न उठने पर लोग भड़क गए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी का सपना पूरा करने के लिए आगे आए 50 मुल्क

50 nations including china and us back modi yoga day प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना जल्द पूरा होगा। वैश्विक स्तर पर योग दिवस मनाने के प्रस्ताव का लगभग 50 देशों ने समर्थन किया है।...

इंदिरा गांधी: देशभक्त, लेकिन 'तानाशाह'

special story on indira gandhi. आज से तीस साल पहले इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी।...

LIVE: ओपन‌िंग जोड़ी ने कराई दक्षिण क्षेत्र की वापसी

Duleep trophy, final, day 5rd: south vs central zone. दलीप ट्रॉफी के खिताबी जंग में 103 रनों से पिछड़ने के बाद दक्षिण क्षेत्र ने जोरदार वापसी की और बढ़त बना ली।...