Breaking News in Hindi Thursday, September 18, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

स्कूली बसों के लिए फायर सर्टिफिकेट अब अनिवार्य

सुल्तानपुर। स्कूली बसों से हो रही दुर्घटनाओं और खटारा बसों से बच्चों के ढोए जाने को लेकर शासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। शासन के निर्देश पर परिवहन विभाग ने स्कूली बसों के लिए नई गाइड लाइन जारी की है।

जर्जर मकान ढहा, मां-बेटी समेत चार घायल

सेमरी बाजार (सुल्तानपुर)। जर्जर मकान पड़ोस के टिन शेड पर ढह जाने से उसके मलबे में मां-बेटी समेत चार लोग दब गए। परिवारीजनों की चीख-पुकार पर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबे को हटाकर चारों को बाहर निकाला और एक प्राइवेट चिकित्सक के यहां भर्ती कराया, जहां से एक किशोरी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

जायज-नाजायज का विवाद

अमेठी। 25 जुलाई से अपने पिता डॉ. संजय सिंह व अमीता पर अनंत की ओर से चल रहा जुबानी हमला मंगलवार को भी जारी रहा। अनंत ने कहा कि राजमहल में शुरू हुई लड़ाई रियासत व सियासत की नहीं बल्कि जायज-नाजायज की है।

आरोपी की निशानदेही पर असलहा बरामद

सिपाही की मौत के मामले दर्ज प्राथमिकी में नामजद एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त असलहे को पुलिस ने बरामद कर लिया है। मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया है। एसओ मो. हमीद ने बताया कि सोमवार को पुलिस की गिरफ्त में आया रामनगर निवासी सुनील बारी घटना में नामजद आरोपी था।

डीएम, एसपी से मिलने पहुंचे संजय-अमीता

गौरीगंज। मंगलवार दोपहर कांग्रेस सांसद डॉ. संजय सिंह व पूर्व विधायक अमीता सिंह जिलाधिकारी के कैंप कार्यालय पहुंचे। दोनों ने डीएम जगतराज त्रिपाठी और एसपी हीरालाल से मुलाकात की।

केएनआईटी में भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र के वैज्ञानिकों का जमावड़ा

सुल्तानपुर। अभी तक हम नाभकीय तकनीक से केवल 2.5 फीसदी ही उत्पादन कर रहे हैं। भारत में नाभिकीय अनुसंधान के प्रधान केंद्र भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बार्क) ने वर्ष 2030 तक देश के संपूर्ण बिजली ऊर्जा उपभोग का 10 प्रतिशत और वर्ष 2050 तक 50 प्रतिशत भाग नाभिकीय ऊर्जा से उलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है।

एडीएम प्रशासन बने मुख्य धान खरीद अधिकारी

सुल्तानपुर। अपर जिलाधिकारी प्रशासन को सत्र 2014-15 का मुख्य धान खरीद अधिकारी बनाया गया है। शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी ने एडीएम को यह प्रभार सौंपा है।

लेखपाल सस्पेंड, दूसरे को प्रतिकूल प्रविष्टि

लंभुआ। वरासत दर्ज न करने पर डीएम ने चांदा के लेखपाल को प्रतिकूल प्रविष्टि व तेरयें के लेखपाल को निलंबित कर दिया। पांच जिलास्तरीय अधिकारियों को सुधरने का अल्टीमेटम देने हुए एसडीएम लंभुआ को निस्तारण रिपोर्ट देने को कहा।

पुलिस बर्बरता के तीन दिन बाद भी दहशत, भूपति भवन में तनावपूर्ण शांति

अमेठी। विरासत की जंग में रविवार दोपहर भूपति भवन के सामने पब्लिक पुलिस की भिड़ंत में सिपाही की मौत के तीन दिन बाद पुलिस कर्मियों का गुस्सा भले ही थोड़ा कम हुआ हो लेकिन लोगों के जेहन में खौफ अब भी जस का तस है। घटना के बाद पुलिस वालों की ओर से ग्रामीणों की हुई पिटाई, घरों में घुसकर लूटपाट, तोड़फोड़ और महिलाओं के साथ की गई अभद्रता से उपजी दहशत के चलते तीन दिन बाद भी पूरे रामनगर गांव व कस्बे में सन्नाटा पसरा रहा।

फैजाबाद व लखनऊ क्वार्टर फाइनल में

सुल्तानपुर। शहर के पंत स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही प्रदेशीय सब जूनियर बालिका हैंडबाल प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में लखनऊ, बस्ती, आजमगढ़, मिर्जापुर, कानपुर, गोरखपुर, फैजाबाद व अलीगढ़ मंडल की टीमें पहुंच गई है। प्रतियोगिता में दूसरे दिन मंगलवार को कई मुकाबले हुए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

फोटो: टैंकर में लगी भीषण आग, जले 30 से ज्यादा घर

fire in bagpat pics. मेरठ-बागपत रोड पर स्थित डौला गांव में टैंकर में भीषण आग लग गई। कुछ ही पलों में आग ने 30 से अधिक मकानों को अपनी...

लव जेहाद: सामने आया भाजपा नेताओं का शर्मनाक चेहरा!

aligarh love jihad bawal outcome of conflict in two bjp leaders. अलीगढ़ के नौरंगाबाद बड़ा दरवाजा में लव जेहाद की आड़ में जो कुछ हुआ, उसमें एक बड़ी साजिश की बू आ रही है।...

ट्रक-टाटा मैजिक में भिड़ंत, तीन की मौत

 three died in road accident. मेरठ-बागपत मार्ग पर जानी गंगनहर पुल पर बुधवार दोपहर ट्रक और टाटा मैजिक में जोरदार भिड़ंत हो गई।...