Breaking News in Hindi Saturday, November 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

महंगी पड़ी मदरसे में दबिश

दोस्तपुर (सुल्तानपुर)। छेड़खानी के आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मदरसे में दबिश देना इंस्पेक्टर और सिपाही को महंगा पड़ गया। एसपी ने इंस्पेक्टर को थाने से हटाते हुए सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया।

बिखरेगी छठ की रौनक

सुल्तानपुर। सूर्य उपासना के महापर्व डाला छठ के लिए आदि गंगा गोमती का सीताकुंड घाट सजकर तैयार है। आज से दो दिनों तक यहां पूजा-पाठ व सूर्य उपासना की धूम रहेगी।

एमडीएम बनाते समय आग से हड़कंप

गौरीगंज। स्थानीय ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खरावां में मंगलवार को एमडीएम बनाते समय गैस पाइप में आग लग गई। आग लगते ही वहां मौजूद शिक्षक व बच्चे विद्यालय छोड़कर गांव की ओर भाग निकले।

जिले में ‘नीलोफर’ का डर नहीं

सुलतानपुर। देश के पश्चिमी तट पर आए चक्रवाती तूफान नीलोफर का फिलहाल जिले में कोई खास असर नहीं होगा। यह अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है।

रिपोर्ट दबाई, अल्ट्रासांउड सेंटरों पर कार्रवाई नहीं

सुल्तानपुर। उपजिला मजिस्ट्रेटों की जांच में अवैध ढंग से संचालित मिले 14 अल्ट्रासाउंड, एक्सरे व पैथालॉजी केंद्रों की रिपोर्ट को दबा दिया गया। माह भर पहले डीएम की ओर से तीन तहसीलों में कराई गई जांच में कार्रवाई सामने नहीं आ सकी है।

महिला वीडीओ निलंबित

लंभुआ (सुल्तानपुर)। स्थानीय विकास खंड के जखनीकलां में पत्नी की जगह ग्राम पंचायत अधिकारी का कार्य पति द्वारा करने की शिकायत पर प्रमुख सचिव पिछड़ा वर्ग भड़क गए। इसकी पुष्टि के लिए उन्होंने मौके पर मौजूद महिला वीडीओ से गांव के विकास कार्यों के बारे में पूछताछ शुरू कर दी।

घनी आबादी से दूर किए जाएंगे मौत के कारखाने

सुल्तानपुर। बाधमंडी चौराहे पर पांच दिन पहले अमोनिया के रिसाव से हुई घटना को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। घटना के बाद ‘अमर उजाला’ में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए प्रशासन की ओर से कराई गई जांच में शहर में अमोनिया गैस का प्रयोग करने वालीं आइस फैक्ट्रियां व कोल्ड स्टोरेज अवैध पाए गए हैं।

बीपीएड बेरोजगारों ने दी आंदोलन की चेतावनी

सुल्तानपुर। परिषदीय स्कूलों में शारीरिक शिक्षक के रूप में स्थायी नियुक्ति की मांग को लेकर बीपीएड बेरोजगार मुखर हो गए हैं। बुधवार को तिकोनिया पार्क में धरना दिया।

प्रसाधनों के निर्माण में मनरेगा की बाध्यता खत्म

प्रसाधनों के निर्माण में मनरेगा की बाध्यता खत्मअमर उजाला ब्यूरोसुल्तानपुर। राष्ट्रीय स्वच्छता कार्यक्रम के तहत बनवाए जा रहे प्रसाधनों में केंद्र सरकार ने मनरेगा के साझे की बाध्यता खत्म कर दी है। केंद्र के नए निर्देश के तहत अब प्रसाधनों का निर्माण केवल राष्ट्रीय स्वच्छता कार्यक्रम की धनराशि से ही किया जाएगा।

हत्याआरोपी दंपती का सरेंडर

सुल्तानपुर। दहेज हत्या के मामले में आरोपित दंपती (सास-ससुर) ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सीजेएम ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

गंगा सफाई पर मोदी से ज्यादा जुनूनी है ये शख्स

clean ganga mission of dharam raj dube in kanpur कानपुर में एक शख्स 34 साल से अकेले गंगा की सफाई में जुटा है। इन्हें कानपुर में हर कोई जानता है।...

'जिहाद के लिए 15,000 लोग सीरिया-इराक गए'

15000 people reached in iraq for jihad says un संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए कई देशों से लोग पहुंचे हैं जो ए‌शियाई और...

अंतरिक्ष यान में परीक्षण उड़ान के दौरान धमाका

virgin galactic space crashed in test on blast कैलीफोर्निया में वर्जिन गेलेक्टिक के एक अंतरिक्ष यान में परीक्षण उड़ान के दौरान धमाका हो गया है।...