Breaking News in Hindi Friday, August 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sultanpur

सुल्तानपुर

पति समेत चार को सात वर्ष की कैद

सुल्तानपुर। दहेज हत्या के मामले में कोर्ट ने गुरुवार को आरोपी पति समेत चार अभियुक्तों को दोषी करार देते हुए सात वर्ष के कारावास और 10 हजार रुपये की जुर्माना की सजा सुनाई। मामला कोतवाली देहात थाने के कामतागंज का है।

विनोबापुरी में 15 घंटे गुल रही बिजली

सुल्तानपुर (ब्यूरो)। केएनआई उपकेंद्र के शहर फीडर का एक तार गिरने के बाद आई मामूली खराबी से विनोबापुरी आैर आसपास के क्षेत्रों में 15 घंटे बिजली गुल रही। गड़बड़ी को दूर कराने की कौन कहे, उपकेंद्र के अवर अभियंता को 13 घंटे तक खराबी की जानकारी ही नहीं रही।

दो करोड़ के बजट पर फिरा पानी

सुल्तानपुर/जगदीशपुर। दो करोड़ की लागत से तैयार हुए नए कादूनाला रेल पुल में 13 दिन में ही दरार आ गई। आरसीसी ढांचे में दरार आने के खुलासे पर इंजीनियरों में हड़कंप मच गया।

महिला की गला घोंटकर हत्या

बल्दीराय (सुल्तानपुर)। फत्तेपुर गांव में एक महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। गुरुवार की सुबह महिला का शव बाउंड्रीवाॅल के अंदर तीन फुट के पिलर के सहारे साड़ी के फंदे से लिपटा मिला।

बीमार नवजात को भर्ती करने से किया इन्कार

सुल्तानपुर। बुधवार रात बुखार से पीड़ित नवजात को जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक ने भर्ती करने से इन्कार कर दिया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर मासूम को जिला महिला अस्पताल में भर्ती तो कर लिया गया लेकिन देर रात निकाल दिया गया।

आज जारी हो सकते हैं नियुक्ति पत्र

सुल्तानपुर। शिक्षामित्रों के प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर समायोजन प्रक्रिया के लिए जारी शासनादेश के मुताबिक 31 जुलाई को नियुक्ति पत्र जारी होने को लेकर गुरुवार को बड़ी संख्या में शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय पहुंचे। नियुक्ति पत्र जारी न होने पर आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल के साथ बीएसए की वार्ता हुई।

संगीनों के साये में बिके 254 टेंडर फॉर्म

सुल्तानपुर (ब्यूरो)। राज्य वित्त आयोग से जिले में विकास कार्य कराने के लिए गुरुवार को अंतिम दिन जिला पंचायत से 254 टेंडर फॉर्म बिके। फॉर्म वितरण के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन की तरफ से पुलिस तैनात की गई थी।

ग्राम प्रधान के गनर ने किया दुराचार

धनपतगंज (सुल्तानपुर)। कूरेभार थाना क्षेत्र के एक ग्राम प्रधान की सुरक्षा में तैनात एक गनर पर गांव की ही एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। एसपी ने पीड़ित महिला की शिकायत पर जांच एसओ कूरेभार और महिला थानाध्यक्ष को सौंपी है।

रामशंकर पांडेय अध्यक्ष, विजय बने सचिव

सुल्तानपुर। बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में गुरुवार को भारी गहमागहमी के बीच हुई मतगणना में रामशंकर पांडेय ने राघवेंद्र प्रताप सिंह को 17 मतों से हराकर अध्यक्ष के पद पर कब्जा जमाया। सचिव के पद पर पिछले चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे विजय श्रीवास्तव को विजय हासिल हुई।

बच्चों के विवाद में युवक को गोली मारी, गंभीर

सुल्तानपुर (ब्‍यूरो)। सहाबागंज कस्बे में मंगलवार सुबह बच्चों के विवाद में हुई कहासुनी के बाद शाम को मेला देखने गए एक युवक को गोली मार दी गई। परिवारीजनों ने युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने उसे ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

CWG 2014: एथलेटिक्स और बॉक्सिंग में भारत का बड़ा दांव

 CWG 2014: Indias at 9th Day in Glasgow टूर्नामेंट के नौवें दिन भारत को एथलेटिक्स और मुक्केबाजी से कुछ और स्वर्ण पदक की आस है। देखना होगा कौन से भारतीय खिलाड़ी आज पदक...

चीनः सरकार समर्थक इमाम की हत्या

men murderd in china चीन की सबसे बड़ी मस्जिद के इमाम की हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है इमाम चीनी नीतियों के मुखर समर्थक थे।...

लंगूर बनकर संसद से बंदर भगा रहे हैं नौजवान

40 men in ape suits to scare monkeys away from parliament complex संसद भवन, राष्ट्रपति भवन और उसके आसपास के वीआईपी इलाकों में बंदरों से छुटकारा के लिए NDMC एक नया तरीका अपना रहा है।...