Breaking News in Hindi Friday, August 29, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sonebhadra

सोनभद्र

मार्निंग कोर्ट की मांग को लेकर अड़े अधिवक्ता

सोनभद्र (ब्यूरो)। मार्निंग कोर्ट की बहाली की मांग को लेकर गुरुवार को अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। कचहरी परिसर में प्रदर्शन करते हुए मांगों को पूरा किए जाने की मांग उठाई।

पति की दीर्घायु का मांगा वर

सोनभद्र। भाद्रपद शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि गुरुवार को सुहागिन महिलाओं ने हरितालिका तीज व्रत रखा। पति की दीर्घायु एवं मंगल कामना के लिए निर्जल एवं निराहार रहकर सुबह से ही भगवान शंकर, मां पार्वती, कार्तिकेय की उपासना की।

शेड्यूल पर भी नहीं मिल रही बिजली

सोनभद्र। एक तो फाल्ट और ट्रिपिंग के चलते ऐसे ही बिजली कटती है, दूसरे निर्धारित शेड्यूल में भी बिजली की कटौती कर दी जा रही। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ रही।

शौच को बाहर जाती हैं हास्टल की छात्राएं

सोनभद्र। जिले के आश्रम पद्धति विद्यालय दुर्व्यवस्था के शिकार हैं। स्टाफ की कमी तो है ही साथ ही हास्टल में जरूरी सुविधाएं नदारद हैं।

अनपरा ग्राम पंचायत का नया परिसीमन होगा

अनपरा। अनपरा परियोजना भले ही अनपरा गांव की जमीन पर हो लेकिन इसका आवासीय क्षेत्र औड़ी ग्राम पंचायत पर स्थित है। यह खुलासा आरटीआई से हुआ है।

अभिभावकों ने बस से बच्चों को उतारने पर लगाया जाम

सिंगरौली। एनसीएल की गोरबी स्थित ब्लाक बी परियोजना कालोनी से सिंगरौली-झिंगुरदह के विद्यालयों के लिए छात्रों को ले जाने वाली स्कूल बस से गुरुवार की सुबह गैर परियोजनाकर्मियों के बच्चों को उतार दिया गया। इससे भड़के लोगों ने रीवा-रांची मार्ग जाम कर दिया।

जिले में जनधन योजना का हुआ शुभारंभ

सोनभद्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार गुुरुवार को जिले मेें जनधन योजना का शुभारंभ हो गया। बैंकों पर खाता खुलवाने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

जिले के 2464 स्कूलों में लगेंगे हैंडवाश सिस्टम

सोनभद्र। स्कूली छात्र-छात्राओं को संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए जिला पंचायत राज विभाग जिले के 2464 परिषदीय स्कूलों में हैंडवाश सिस्टम लगवाएगा। एक सिस्टम में छह नल होंगे, जिन्हें विद्यालयों में पहले से लगे हैंडपंप से जोड़ दिया जाएगा।

यांत्रिक संवर्ग के कर्मियों का धरना

अनपरा। सात सूत्री मांगों को लेकर राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक (यांत्रिक) संघ की परियोजना शाखा ओर से गुरुवार की सुबह गेट नंबर एक पर धरना-प्रदर्शन कर आवाज उठाई गई। कहा गया कि अगर जल्द मांगों पर संजीदगी नहीं दिखाई गई तो तीन सितंबर को शक्ति भवन लखनऊ पर प्रदर्शन के साथ ही 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी जाएगी।

रेलवे की संपत्तियां भगवान भरोसे

सोनभद्र। जिले में रेलवे की खाली संपत्तियों पर बस्तियां आबाद हो रहीं हैं। खाली भवन अराजक तत्वों का आशियाना बन गए हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

जिनके आगे सिर झुकाते हैं राष्ट्रपति

where primminister head  bow इनके सामने कई देशों के राष्ट्रपति, राजदूत और सुप्रीम कोर्ट के जज सिर झुका चुके हैं।...

यूपी पुलिस के इस कारनामें पर क्या कहेंगे आप?

Police changed in Gangrep case अपने अमानवीय कारनामों के लिए चर्चित यूपी पुलिस के सीने पर उसके कारनामों ने एक और तमगा जड़ दिया है।...

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम में फिर से कप्तान बदलने की मांग

Afridi is best person to lead Pakistan in 2015 WC पाकिस्तान अभी श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है लेकिन टीम के कप्तान को बदलने की बात फिर चल निकली है।...