Breaking News in Hindi Friday, July 25, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sonebhadra

सोनभद्र

एटीएम के कैंसिल बटन पर गोंद

अनपरा। रेणुसागर स्थित यूको बैंक की शाखा के एटीएम के कैंसिल बटन पर गोंद लगाने की घटना से बैंककर्मी सकते में हैं। इस वाकए से एटीएम को 24 घंटे तक बंद रखना पड़ा था।

जनपद को सूखाग्रस्त घोषित किया जाए

सोनभद्र। जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने समेत अन्य मांगों को लेकर कांग्रेसियों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। किसानों की लगान माफ कर राजस्व और सरकारी ऋणों की वसूली पर रोक लगाने की मांग उठाई।

बीना-ककरी एलटी लाइन बेकार

अनपरा। बांसी स्थित विद्युत उपकेंद्र से ककरी गांव में राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत खींची गई एलटी लाइन, ऊपर से हाइटेंशन तार गुजरने से निष्प्रयोज्य हो गई है। वैकल्पिक व्यवस्था के जरिए ककरी गांव को विद्युत आपूर्ति दी जा रही है।

नए परिसीमन से बढे़ंगे पंचायतों के वार्ड

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश शासन ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। इस संबंध में प्रमुख सचिव चंचल तिवारी ने नए सिरे से वार्डों का परिसीमन आबादी के आधार पर करने का निर्देश दिया है।

एक्सईएन ने अधूरे कार्यों को दिखा दिया पूरा

सोनभद्र। ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग के अधिशासी अभियंता ने सीसी रोड और केसी ड्रेन का निर्माण अधूरा होने के बावजूद समीक्षा बैठक में उसकी प्रगति संतृप्त दिखा दी। जबकि निर्माण कार्य अब भी अधूरा है।

वन मंत्रालय-मप्र शासन को दो हफ्ते की मोहलत

सिंगरौली। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में महान कोल लिमिटेड को खनन की अनुमति के खिलाफ दायर याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई। इस मामले में दिल्ली स्थित मुख्य बेंच ने भारत सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्रालय और मध्य प्रदेश शासन को दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।

हवाई यात्रा से पर्यटन को बढ़ावा

अनपरा। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही प्रदेश के कई रूटों पर वायु सेवा शुरू की जाएगी। इससे वाराणसी, लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर, मेरठ, आगरा, कुशीनगर, मुरादाबाद, चित्रकूट जिलों को लाभ मिलेगा।

शराब कारोबारी का करेंगे सामाजिक बहिष्कार

वैनी। नगवां ब्लाक के अति नक्सल प्रभावित सरईगाढ़ गांव के ग्रामीणों ने क्षेत्र से नशामुक्ति के लिए अभियान छेड़ दिया है। बुधवार को ग्राम प्रधान कांति देवी की अगुवाई में लोगों ने गांव में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया।

मजदूरों के भुगतान से हुई खरीद

लखनऊ। सीबीआई को मनरेगा घोटाले की जांच के तहत बड़े पैमाने पर गड़बड़ी किए जाने के प्रमाण मिल गए हैं। सीबीआई को यह प्रमाण शनिवार को विभिन्न जगहों पर हुई छापामारी के दौरान बरामद दस्तावेजों से मिले हैं।

गीले कोयले से लुढ़का बिजली उत्पादन

अनपरा। राज्य सरकार की सबसे बड़ी बिजली परियोजना अनपरा विद्युत गृह का उत्पादन बुधवार को लुढ़ककर 839 मेगावाट पर जा पहुंचा। कोयले के गीलेपन को इसकी वजह बताया जा रहा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अब गोवा के डिप्टी सीएम बोले, हिंदू राष्ट्र है भारत

india already a hindu nation: goa dy cm ऐसा लग रहा है कि जैसे गोवा के मंत्रियों में विवादित बयान देने की होड़ मची है। अब डिप्टी सीएम फ्रांसिस डिसूजा ने विवादित बयान...

बसपा नेता की गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या

bsp leader murdered in bulandshahar बुलंदशहर के डोली जूलेपुर नई बस्ती में मामूली विवाद होने पर बसपा नेता की हत्या कर दी गयी।...

बिंद्रा ने देश्‍ा के लिए जीता तीसरा स्‍वर्ण

abhinav bindra win third gold medal in cwg 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग में निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने स्वर्ण पदक जीत लिया है।...