Breaking News in Hindi Thursday, October 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sonebhadra

सोनभद्र

तर्पण देकर पितरों को किया पितृलोक विदा

सोनभद्र/अनपरा। पितरों को तर्पण के साथ मंगलवार को पितृ-विसर्जन कर्मकांड संपन्न हो गया। इस दौरान जिले में शास्त्रीय विधि-विधान के अनुसार आस्था, श्रद्धा एवं भक्ति के वातावरण में पितरों को उनके लोक के लिए विदा कर दिया गया।

बंद होना चाहिए लव जेहाद शब्द का प्रयोग

महिलाओं के लिए बोलें मर्यादित शब्दसोनभद्र। यूपी महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुमन यादव ने कहा कि लव जेहाद शब्द का प्रयोग बंद होना चाहिए। विघटनकारी ताकतें इस शब्द का गलत उपयोग कर रही हैं।

सतीश अध्यक्ष, अजीत बने महामंत्री

ओबरा। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ के विभिन्न पदों के लिए चुनाव मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हो गया। इसमें अध्यक्ष सतीश कुमार, रोहित यादव उपाध्यक्ष और महामंत्री के रूप में अजीत कुमार निर्वाचित घोषित किए गए।

संदिग्ध हाल में रजवाहे में मिला किशोर का शव

रामगढ़। पन्नूगंज थाना क्षेत्र के भुसौलिया गांव के कूड़ा रजवाहे में शुक्रवार की सुबह किशोर का शव मिलने से सनसनी फैल गई। बाद में उसकी शिनाख्त जुगैल थाना क्षेत्र के बड़ागांव निवासी किशोर रोहित (15) के रूप में हुई है।

जिले की सड़कों पर लगाई झाड़ू

सोनभद्र/अनपरा। प्रधानमंत्री के संपूर्ण स्वच्छता अभियान के तहत शुक्रवार को जिले भर में गली से लेकर सड़कों तक झाडू़ लगाया गया। इसमें अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि और संभ्रांत लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

मजदूरों हित में होगी आरपार की लड़ाई

डाला। हिंद मजदूर सभा के राष्ट्रीय महासचिव हरभजन सिंह सिंधु ने मंगलवार को डाला शहीद स्थल पर शहीदों को माल्यार्पण किया। उन्होंने केंद्र सरकार पर मजदूर विरोधी होने का आरोप लगाते हुए आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया।

एआरटीओ चंदौली डीजे कोर्ट में हुए हाजिर

सोनभद्र। सत्र न्यायाधीश शिवनाथ की अदालत में मंगलवार को चंदौली के एआरटीओ राधेश्याम यादव और संत रविदास नगर भदोही के क्लर्क योगेंद्र कुमार पांडेय हाजिर हुए। अभियोजन के मुताबिक घोरावल थाना क्षेत्र के महोखर गांव निवासी भैरव प्रसाद मिश्र ने अपना ट्रैक्टर किराए पर चलवाने के लिए मिर्जापुर के मंगहा गांव निवासी अकबाली पांडेय को दिया था।

इंटरलाकिंग की खराब गुणवत्ता की होगी जांच

गड़बड़ी पर डीएम ने दिया कार्रवाई का निर्देशगंदगी मिलने पर सेक्रेटरी को दी प्रतिकूल प्रविष्टिडीएम ने जन चौपाल लगा सुना जनता की समस्यासोनभद्र। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बुधवार को सदर ब्लाक के लोढ़ी ग्राम पंचायत का निरीक्षण किया। इंटरलाकिंग की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर इसकी जांच का निर्देश दिया।

पिता से विवाद के बाद पुत्र ने लगा ली फांसी

विण्ढमगंज (सं.)। जमीन संबंधी विवाद में पिता से हुई मारपीट के बाद मंगलवार की दोपहर वीरेंद्र यादव (22) ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के दौरान पिता थाने में पुत्र के खिलाफ तहरीर देने गया था जबकि परिवार के अन्य सदस्य खेत में थे।

पार्टनरशिप में अवैध खनन का होगा भंडाफोड़

सोनभद्र। पत्थर और बालू की साइडों में पार्टनरशिप के नाम पर अवैध खनन कराने वालों पर प्रशासन सख्ती बरतेगा। ‘अमर उजाला’ में समाचार प्रकाशित होने के बाद डीएम ने गुरुवार को कैंप कार्यालय पर एक विशेष टीम गठित की है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

निजी एजेंडे में मोदी पास, भारत के एजेंडे..?

 out_come_of_modi_us_visit नरेंद्र मोदी की अमरीका यात्रा चर्चा में तो बहुत है, लेकिन इस यात्रा से दोनों देशों के आपसी संबंध कितने बेहतर हुए हैं, एक आकलन।...

...तो इसीलिए इतना शानदार भाषण देते हैं मोदी!

modi_speaking_mantr मोदी शायद ये न मानते हों कि काम करने का उनका अपना खास तरीका है। लेकिन मोदी के संवादों में एक स्टाइल है और एक...

सरिता के इनकार से आयोजक नाराज, AIBA ने शुरू की जांच

Sarita Devi may face suspension for refusing medal. सरिता देवी के पदक लौटाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। आईबा ने विवाद की न सिर्फ जांच शुरू की है, बल्कि उन्हें भी...