Breaking News in Hindi Monday, November 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sonebhadra

सोनभद्र

बीएचयू कुलपति का फूंका पुतला, प्रदर्शन

सोनभद्र। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर हुए बवाल और छात्र नेताओं पर दर्ज मुकदमे के खिलाफ रविवार को सोनभद्र के में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने छात्रों पर से मुकदमा हटाने की मांग को लेकर राबर्ट्सगंज के मेन चौक पर बीएचयू के कुलपति का पुतला फूंका और नारेबाजी की।

शरद मेले में रही कश्मीरी वस्त्रों की धूम

बीजपुर। एनटीपीसी रिहंद के महिलाओं की स्वयं सेवी संस्था वर्तिका महिला मंडल की ओर से शनिवार की शाम परियोजना स्टेडियम में दो दिवसीय शरद मेले का भव्य आगाज हुआ। मेले में कश्मीरी वस्त्रों की धूम मची रही।

प्रतिभा खोज परीक्षा में अजीत रहे अव्वल

सोनभद्र। कक्षा दस के बच्चों की जिला स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी की देखरेख में संपन्न हुई। भारी उत्साह के बीच 93 में से 90 छात्र-छात्राएं परीक्षा में बैठे।

72 घंटे के लिए बिहार-झारखंड बार्डर किया गया सील

सोनभद्र (ब्यूरो)। झारखंड में 25 नवंबर को होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर रविवार की शाम छह बजे एसपी शिव शंकर यादव ने झारखंड और बिहार बार्डर को सील कर दिया। जंगलों में सीआरपीएफ और पीएसी के जवान कांबिंग कर रहे हैं।

कर्मियों का सांस्कृतिक हुनर अद्भुत ः नाग

सिंगरौली। एनसीएल की ओर से आयोजित अंतर क्षेत्रीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता का शनिवार की शाम समापन हो गया। दुधीचुआ परियोजना के अधिकारी मनोरंजन गृह के सभागार में आजोजित दो दिवसीय प्रतियोगिता में एनसीएल की 12 परियोजनाओं की टीमों ने हिस्सा लिया।

रजनीश अध्यक्ष, पूजा महामंत्री

दुद्धी। भाऊराव देवरस राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव रविवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हो गया। इसमें रजनीश कुमार अध्यक्ष और पूजा अग्रहरि महामंत्री निर्वाचित घोषित की गईं।

कलेक्ट्रेट पर धरनारत श्रमिकों को खदेड़ा

सोनभद्र। कलेक्ट्रेट में पिछले तीन दिनों से धरना दे रहे एनसीएल के आउटसोर्सिंग संविदा कर्मियों को रविवार की अल सुबह प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस और पीएसी के जवानों ने खदेड़ दिया। इस दौरान आमरण अनशन पर बैठे पांच श्रमिकों को हिरासत में लेते हुए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

रैंप पर नन्हे-मुन्नों का दिखा सधा अंदाज

अनपरा। ज्योति पुंज महिला मंडल की ओर से आयोजित ‘हौसलों की उड़ान विद ग्रैंड मस्ती’ कार्यक्रम में रविवार को स्कूली बच्चों ने जमकर धमाल मचाया। मंच पर नन्हें-मुन्ने बच्चे खूब थिरके।

आदिवासियोें ने कोन थाने का किया घेराव

कोन (सं.)। जिले में वनाधिकार कानून लागू करने की मांग को लेकर शनिवार को कैमूर क्षेत्र मजदूर किसान महिला संघर्ष समिति के बैनर तले आदिवासियों ने कोन थाने का घेराव किया। उन्होंने एसओ अतुल सिंह को सीएम और डीएम के नाम दस सूत्री मांग पत्र सौंपा।

रिक्शा चलाकर समाजवाद का संदेश

सोनभद्र। जिले में शनिवार को सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाया गया। पार्टी कार्यालय में विधायक अविनाश कुशवाहा, विधायक रमेश दूबे, म्योरपुर और रेणुकूट में विधायक रूबी प्रसाद और ब्लाक प्रमुख संजय यादव ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्मदिन केक काट कर मनाया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

आनंद को हरा कार्लसन फिर बने वर्ल्ड चैंपियन

anand lost final, Carlsen became world champion again. भारतीय दिग्गज आनंद को एक बार फिर अपनी चालों में उलझाकर नार्वे के मैग्नस कार्लसन ने लगातार दूसरी बार विश्व चैंपियन का तमगा हासिल कर...

बीएचयू बवाल में चीफ प्रॉक्टर पर केस

case on chief proctor in bhu disturbance. बीएचयू बवाल मामले में पुलिस ने तत्कालीन चीफ प्रॉक्टर को साजिश रचने का दोषी माना है।...

इस मुद्दे पर नहीं चली दो मंत्रियों और मुख्यमंत्री की सिफारिश

Coal India CMD selection PMO sidelined by political pressure. कोल इंडिया लिमिटेड के सीएमडी पद के लिए एनडीए सरकार के दो मंत्रियों और भाजपा शासित राज्य के एक मुख्यमंत्री की सिफारिश नहीं चली।...