Breaking News in Hindi Friday, August 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sant Kabir Nagar

संतकबीरनगर

राप्ती का जलस्तर बढ़ने से गांवों में दहशत

मेंहदावल। राप्ती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने से गांवों में दहशत है। जलस्तर गुरुवार को 79.35 से बढ़कर एक बार फिर 79.38 पर पहुंच गया।

भाकियू ने मेंहदावल-खलीलाबाद मार्ग जाम किया

संतकबीरनगर। किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को मेंहदावल-खलीलाबाद मार्ग को जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक जाम लगाए रहे कार्यकर्ताओं को एसडीएम सदर ने मांगों पर विचार किए जाने का आश्वासन दिया।

पांच हेडमास्टर समेत छह शिक्षकों का वेतन रोका

संतकबीरनगर। राज्य स्तरीय टास्क फोर्स की ओर से परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण में मिली खामियों पर बीएसए ने पांच हेडमास्टर समेत छह शिक्षकाें का वेतन रोकते हुए दो से स्पष्टीकरण तलब किया है। राज्य स्तरीय टीम ने आठ और नौ अगस्त को शासन के निर्देश पर परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया था।

बखिरा कस्बे में मिल रही दो घंटे बिजली

बखिरा। बिजली सप्लाई नहीं मिलने से कस्बेवासियों का जीवन नारकीय हो गया है। बिजली नदारद होने से कारोबार बंद होने की नौबत आ गई है, नतीजतन उमस व गर्मी से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है।

इंटीनरेंट शिक्षकों ने प्रदर्शन किया

संतकबीरनगर। सर्व शिक्षा अभियान के तहत समेकित शिक्षा अंतर्गत संविदा पर कार्यरत इंटीनरेंट और रिसोर्स शिक्षकों ने अखिलेश कुमार चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इंटीनरेंट शिक्षकों ने शिक्षा मित्रों की तरह शिक्षक के पद पर समायोजन की मांग की है।

रामपुर-मकदूमपुर बांध पर कटान तेज

हैंसर। रामपुर-मकदूमपुर बांध पर पड़रिया गांव के करीब घाघरा नदी ने कटान करना तेज कर दिया है। कटान को रोकने के लिए झावा भरी बोरी एक तरफ डाली जा रही है जो दूसरी तरफ कुछ ही देर में नदी में समाहित हो जा रही है।

नए सीएमओ ने चार्ज लिया

नए सीएमओ ने चार्ज लियासंतकबीरनगर। बुधवार को डॉ. आनंद प्रकाश श्रीवास्तव नेे जिला चिकित्सालय पहुंचकर सीएमओ का कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने शासन की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने पर जोर दिया।

पीड़ितों को न्याय प्राथमिकता: एएसपी

संतकबीरनगर। नवागत एएसपी डॉक्टर मनोज कुमार ने बुधवार को जिले में कार्यभार ग्रहण किया। वह मूलत: सुल्तानपुर जिले के रहने वाले हैं और 1992 बैच के पीपीएस हंै।

ग्राम न्यायालय के विरोध में प्रदर्शन

संतकबीरनगर। बुधवार को संतकबीर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महीप बहादुर पाल की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं ने बैठक की। बैठक के बाद अधिवक्ताओं ने ग्राम न्यायालय के विरोध में न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया।

45 घरों में घुसा बाढ़ का पानी

पौली। धनघटा तहसील क्षेत्र के पड़रिया, नकहा और नरायनपुर गांव में बुधवार को बाढ़ का पानी घुस जाने से 45 परिवारों के लोग घर छोड़ने को विवश हो गए। पीड़िताें का कहना है कि घर में पानी घुस जाने से घर छोड़ना मजबूरी हो गई ।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नेता प्रतिपक्ष नहीं, तो लोकपाल कैसे चुनोगे?

supreme court ask questions center over lop सरकार को सुप्रीम कोर्ट को यह बताना होगा कि नेता प्रतिपक्ष न होने की स्थिति में केंद्र सरकार लोकपाल के सदस्यों का चयन कैसे करेगी।...

गंगा सफाई अभियान शुरू, हाईटेक सेंसर रखेंगे नजर

Ganga cleaning project begins मोदी सरकार ने गंगा की सफाई के लिए हाईटेक सेंसरों के जरिए इस योजना पर काम करने की तैयारियां हैं।...

पैसे लेकर ट्रेन यात्रा कराते थे पूर्व राज्यसभा सांसद!

rajya sabha mp bribe दो लोगों को पांच हजार लेकर रेलयात्रा करा रहे थे पूर्व राज्यसभा सांसद लेकिन रेलवे की इंटेलीजेंस टीम ने इस गोरखधंधे को पकड़ लिया।...