Breaking News in Hindi Wednesday, November 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sant Kabir Nagar

संतकबीरनगर

नकली डीएपी देने पर किसानों का हंगामा

हैंसर। मंगलवार को पौली ब्लॉक के मकदुमपुर, बघौड़ा, शिवबखरी, सकूरचक, पैतवलिया खुर्द गांव के कुछ किसान साईकिल पर डीएपी खाद लेकर धनघटा तहसील पहुंचे। किसानों ने साधन सहकारी समिति अजांव के सचिव पर नकली डीएपी वितरित करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

छात्र संख्या में हेराफेरी पर वेतन रोका

संतकबीरनगर। एमडीएम में छात्र संख्या अधिक दिखाना एक प्रधानाध्यापक को भारी पड़ गया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद बीएसए ने प्रधानाध्यापक का वेतन रोक दिया है।

भतीजे समेत पांच पर हत्या का केस दर्ज

संतकबीरनगर। मंगलवार को धनघटा पुलिस ने पौली निवासी एक वृद्ध की हत्या के आरोप में पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया। शिकायत पर एसपी ने अपने स्तर से मामले की जांच कराई और वृद्ध के भतीजे समेत अन्य आरोपियों पर कार्रवाई का आदेश दिया।

किसानाें व एसडीएम के बीच नहीं बनी सहमति

हैंसर। कुआनाें नदी के मुड़ाडीहा घाट पर बने पुल का अप्रोच बनाए जाने के लिए जमीन देने की बात को लेकर सोमवार को किसानों और प्रशासन के बीच वार्ता विफल रही। किसान पहले जमीन की पैमाइश कराकर मुआवजा दिए जाने की मांग की तो प्रशासन ने किसानों से पहले काम होने दे फिर दाम लेने को कहा।

युवक को कमरे में बंद कर लूटपाट की

बाघनगर। शनिवार की रात दुधारा क्षेत्र के पैड़ी-दानोकुइयां मार्ग पर पैड़ी चौराहे के निकट घर में सोए युवक को बंधक बनाकर बदमाशों ने लूटपाट की। बदमाश पीड़ित के घर से मोबाइल, बर्तन, साईकिल, बकरी आदि सामान उठा ले गए।

बिड़हर घाट पुल से पैदल आवागमन शुरू

हैंसर। सरयू नदी के बिड़हर घाट पर नौ वर्षों में पुल बनकर तैयार होने के बाद यात्री उससे आने-जाने को आतुर हैं। साईकिल व पैदल लोगों ने आवागमन शुरू कर दिया है।

मंडलीय प्रतियोगिता में संतकबीरनगर चैंपियन

संतकबीरनगर। हीरालाल इंटर कॉलेज में चल रहे 17वीं माध्यमिक विद्यालयीय मंडलीय युवक क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को रंगारंग कार्यक्रमों के बीच हुआ। प्रतियोगिता में 503 अंक हासिल कर संतकबीरनगर चैंपियन बना।

एसपी ने की ‘गांधीगीरी’

संतकबीरनगर(ब्यूरो)। यातायात माह के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए एसपी रोहन पी कनय ने शुक्रवार को ‘गांधीगीरी’ का तरीका अपनाया। वे नगर के प्रमुख चौराहाें पर मातहतों के साथ पहुंचे और वहां से गुजरने वालों लोगों को दो पहिया वाहन चालकों को रुकवाया, पहले उन्हें मिठाई खिलाई और बाद में पेंटर से बाइक के आगे नेम प्लेट पर वाहनों के नंबर को अंकित कराया।

पीएसी की मौजूदगी में बनेगा पुल का अप्रोच

हैंसर। कुआनो नदी के मुड़ाडीहा घाट पर बने पुल के अप्रोच बनाने में आ रही बाधा को दूर करने के लिए प्रशासन ने पहल तेज कर दी है। एक तरफ जहां पीएसी तैनात करके अप्रोच बनवाने के लिए एसडीएम ने डीएम को रिपोर्ट देने की बात कही है वही दूसरी तरफ सोमवार को एक बार फिर किसानों से मिलकर जमीन देने की बात करेंगे।

दो घरों में नकब लगा कर लाखों की चोरी

कांटे। बृहस्पतिवार रात कोतवाली क्षेत्र के डारीडीहा गांव में दो व्यक्तियों के मकान के पीछे नकब लगा कर चोर अंदर घुस गए और लाखों रुपये के जेवरात ,नकदी व वर्तन उठा ले गए। पीड़ितों ने कोतवाली में तहरीर दे दी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

VIDEO: बीजेपी विधायक ने रॉड से की युवक की पिटाई

BJP MLA kantilal amrutiya morbi gujarat एक वीडियो सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ गई है। सवाल जानने से पहले देखिए ये वीडियो।...

SAARC: मोदी ने पाकिस्तान को याद दिलाया 26/11

18th Saarc Summit begins in Kathmandu नेपाल की राजधानी काठमांडू में 18वें सार्क सम्मेलन की शुरूआत हो चुकी है जहां शुरूआत से ही मोदी-नवाज के बीच तल्खी साफ दिखी।...

इबोला: शवों को दफनाने से कर्मचारी कर रहे इनकार

ebola workers denied to bury dead bodies. इबोला वायरस की वजह से मारे गए लोगों को दफनाने से इनकार करने पर सिएरा लियोन सरकार ने कई कर्मचारियों बर्खास्त किया है।...