Breaking News in Hindi Saturday, August 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Sant Kabir Nagar

संतकबीरनगर

मुख्य अभियंता ने बांध का निरीक्षण किया

हैंसर। सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता सीडी राम ने शुक्रवार को रामपुर- मकदूमपुर बांध पर पड़रिया के निकट हो रही कटान का निरीक्षण किया। कटान को रोकने के लिए चल रहे वचाव कार्य का जायजा लेने के बाद संकेत दिया कि कटान स्थल के पास बांध को एमबीडी बांध की तरह पिचिंग कराया जा सकता है।

छिनैती का आरोपी शिक्षक निलंबित

संतकबीरनगर। सिद्धार्थनगर जनपद में छिनैती करने के आरोप में शामिल सांथा ब्लॉक के एक शिक्षक को बीएसए ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया। इसके अलावा स्कूलों से गायब रहने वाले तीन शिक्षकों का वेतन बाधित करने के साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी बेलहर से स्पष्टीकरण मांगा है।

शिक्षामित्रों को नियुक्ति पत्र मिला

संतकबीरनगर। सहायक अध्यापक पद के लिए नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर गुरुवार को देर शाम तक शिक्षा मित्र बीएसए कार्यालय पर डटे रहे। बीएसए ने देर शाम 270 महिला और 12 विकलांग शिक्षा मित्रों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया।

करंट की चपेट में आने से दो झुलसे

मेंहदावल। नगर पंचायत मेंहदावल के कुबेरनाथ मंदिर के पास बुधवार को जर्जर तार बदल रहे दो मजदूर करंट की सप्लाई हो जाने से पोल से नीचे गिर कर घायल हो गए। घायलों को लोगों ने सीएचसी मेंहदावल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

डीपीआरओ दफ्तर में सफाई कर्मचारी भिड़े

संतकबीरनगर। पिछले एक सप्ताह से डीपीआरओ कार्यालय चर्चा में है। बुधवार को सफाई कर्मियों का दो गुट डीपीआरओ कार्यालय में भिड़ गया।

सर्पदंश से महिला की मौत

धनघटा। कोतवाली क्षेत्र के बनकटवा गांव में सोमवार को एक विवाहिता को सांप ने डंस लिया। जिसकी उपचार के दौरान गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई।

धनघटा में विद्युत सब स्टेशन बनने में पुलिस डाल रही रोड़ा

हैंसर। धनघटा में विद्युत सब स्टेशन बनाने के लिए राजस्व विभाग ने धनघटा थाना परिसर में विद्युत विभाग को जमीन आंवटित कर दिया है, लेकिन पुलिस द्वारा थाने में विद्युत सब स्टेशन बनाने का विरोध करने पर निर्माण कार्य रुका हुआ है। निर्माण निगम के अभियंता और विद्युत विभाग के एसडीओ ने थाने पर पहुंचकर जमीन को देखा और इस मामले को लेकर डीएम से वार्ता करने की बात कही।

टॉवर के सामान संग छह बदमाश गिरफ्तार

संतकबीरनगर। एसपी के निर्देशन में गठित पुलिस टीम ने एक कंपनी के 22 टन टाॅवर एंगिल, सरिया को बेच देने वाले गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पकडे़ गए लोगों की निशानदेही पर कानपुर के एक व्यापारी के वहां बेचे गए साढे़ सात टन टॉवर का एंगिल और उससे निर्मित लोहे का सरिया आदि बरामद कर लिया।

बस की चपेट में आने से युवक की मौत

संतकबीरनगर। दुधारा थाना क्षेत्र के मदाई ग्राम निवासी मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति बखिरा थाना क्षेत्र के दुर्गजोत के समीप एक मिनी बस की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलो को 108 नंबर एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मेंहदावल भेजा गया।

डीआईओएस ने तीन शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा

संतकबीरनगर। नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक संध्या श्रीवास्तव ने खलीलाबाद विकास खंड के तीन माध्यमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए तीन शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

इसराइली हमले में 53 मरे, 200 घायल

 53 died in gaza in israel attack इसराइल और हमास के बीच 72 घंटे का संघर्ष विराम पहले कुछ ही घंटे में टूट गया।...

विदेश में बैठकर फेसबुक से करवाया मेरठ में बवाल

uploaded controversial pics of gods on facebook from abroad देवी-देवताओं पर आपत्त‌िजनक टिप्पणी और फोटो फेसबुक पर आने के बाद मेरठ में हंगामा हुआ। पुलिस को पता चला कि विदेशी आईपी से फोटो अपलोड...

ज्योति मर्डर केस: पीयूष की मोहब्बत में एक और ‘कत्ल’

co removed after shown love for piyush पुलिस रिमांड पर स्वरूपनगर थाने लाए गए पीयूष के साथ ‘मोहब्बत’ दिखाने पर सीओ साहब खेत रहे यानी उनका पद छीन लिया गया।...