Breaking News in Hindi Sunday, August 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Rae Bareli

रायबरेली

बुखार से तीन की मौत, 17 भर्ती

रायबरेली। बदलते मौसम और उमस भरी गर्मी चलते जिले में संक्रामक रोग का कहर बढ़ गया है। मंगलवार को दो महिलाओं समेत तीन लोगों की बुखार की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि 17 लोग बीमार हैं।

18 ब्लॉकों के बीडीओ का राशन सत्यापन से इन्कार

रायबरेली। प्रदेश में राशन घोटाले में कई खंड विकास अधिकारियों के फंसने के बाद कोटे के राशन का सत्यापन करने से इन्कार दिया गया है। बीडीओ संघ के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिले के सभी 18 ब्लॉकों के खंड विकास अधिकारियों राशन के प्रथम स्तरीय सत्यापन के कार्य को ठप कर दिया है।

संशोधित सूची बनाने के आदेश

रायबरेली। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लोहिया आवास योजना के सामने बजट की समस्या आ गई है। लोहिया गांवों में उम्मीद से अधिक लाभार्थी मिलने के कारण सरकार ने एक तिहाई तक लक्ष्य को घटा दिया है।

मौके पर जाने से कतराते रहे अफसर

रायबरेली। बिजली को लेकर छिड़ी जंग में अफसरों के हौसले पस्त हो गए हैं। जिले में भरपूर बिजली मुहैया कराने का दावा करने वाले अधिकारी अब उपभोक्ताओं के सामने जाने में कतरा रहे हैं।

जिला कारागार में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

रायबरेली। वह दिन दूर नहीं, जब जेल आने-जाने वाले लोग तीसरी आंख की जद में होंगे। एक के बाद एक जेल अधिकारियों व कर्मचारियों को जानमाल की मिल रहीं धमकियों के बाद अब जेल प्रशासन उनकी सुरक्षा को लेकर चौकन्ना हो गया है।

धार्मिक स्थल व घर पर पथराव, तोड़फोड़

महराजगंज (रायबरेली)। कोतवाली क्षेत्र के हलोर गांव में मरे व्यक्ति के सिर के बाल न घोंटने और सड़क किनारे खुले में मांस बेचने के विरोध का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार रात अराजकतत्वों ने एक धार्मिक स्थल और एक घर में न सिर्फ जमकर पथराव किया, बल्कि ट्रैक्टर में तोड़फोड़ की।

एक्सईएन को बनाया बंधक, जाम किया हाईवे

सतांव (रायबरेली)। पूरा जिला बिजली संकट से जूझ रहा है। सिंचाई के अभाव में फसलों को नुकसान की चिंता से किसानों का धैर्य जवाब दे रहा है तो छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है, जिससे अभिभावकों में आक्रोश है।

जाम हटने के इंतजार में खड़ी रहीं स्कूली छात्राएं

रायबरेली। कानपुर-रायबरेली हाईवे पर राजघाट पर किसानों के जाम के कारण राहगीरों को काफी परेशानी हुई। सबसे अधिक मुश्किलें तो शहर से पढ़कर जाने वाले छात्राओं को हुई।

मृतक के बाल न घोंटने पर नाइयों को पीटा

महराजगंज (रायबरेली)। कोतवाली क्षेत्र में मरे व्यक्ति के सिर के बाल न घोंटने पर रविवार को हलोर गांव के एक जाति के लोगों ने नाइयों की पिटाई कर दी। इस पर भी गुस्सा शांत न हुआ तो नाइयों की करीब 20 गुमटियां तोड़ डालीं।

चार घंटे किसानों के कब्जे में रहा हाईवे

रायबरेली। जिले में बिजली संकट को लेकर किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। सिंचाई के बिना खेतों की दरकती जमीन और सूखती फसलों को देख किसानों का पारा सांतवें आसमान पर है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मुसलमानों को लेकर योगी ने दिया विवादित बयान

yogi adiyanath blams muslims for riots. मुसलमानों के बारे में भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद योगी आदित्यनाथ के बयान पर विवाद छिड़ गया है। पढ़िए क्या कहा उन्होंने।...

...तो इसलिए बेहाल हैं मुस्लिम देश!

news analysis of islamic countries. पाकिस्तानी मीडिया में दो मुद्दे लगातार छाए हैं। एक तो पाकिस्तान का सियासी संकट और दूसरा भारत से बातचीत टूटना।...

कांग्रेस के नेताओं के बीच छिड़ी जुबानी जंग

congress leaders on age कांग्रेस ने नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। लेकिन आखिर क्या है इसके पीछे की कहानी?...