Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Mirzapur

मिर्ज़ापुर

जयंती पर याद किए गए आचार्य रामचंद्र शुक्ल

मिर्जापुर। आचार्य रामचंद्र शुक्ल की 130 वीं जयंती बुधवार को उनके पैतृक निवास रमईपट्टी में मनाई गई। आयोजित गोष्ठी के दौरान विद्वान वक्ताआें ने आचार्य रामचंद्र शुक्ल के व्यक्तित्व व कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला।

झांकिया देखने उमड़े नगरवासी

मिर्जापुर। श्री गणेशगंज रामलीला समिति के तत्वावधान में चौदस भरत मिलाप की नयनाभिराम झांकियों को देखने नगरवासी उमड़ पड़े। परंपरागत तरीके से धूमधाम से निकाली गई झांकियों को देख लोग मंत्रमुग्ध हो गए।

108 कन्याओं, 21 बालकों का पूजन

मिर्जापुर। सिटी ब्लाक के ग्राम बरियार पट्टी स्थित हनुमान मंदिर पर चल रहे दो दिवसीय कीर्तन-भजन का समापन कन्या पूजन के साथ बुधवार को हुआ। इस अवसर पर मंदिर परिसर में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगाें ने प्रसाद ग्रहण किया।

स्कूल से गायब दो शिक्षकों निलंबित

मिर्जापुर। स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए बीएसए ने गुरुवार को दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया। जबकि शिक्षामित्र का अग्रिम आदेश तक वेतन रोक दिया।

11 आवास के लाभार्थी मिले अपात्र, स्पष्टीकरण

मिर्जापुर। सिटी ब्लाक के तीन गांवों में 11 अपात्र लोगों को इंदिरा आवास देने का मामला उजागर हुआ है। यह खुलासा मनरेगा उपायुक्त/प्रभारी बीडीओ सिटी डा.एनएन मिश्रा के निरीक्षण के दौरान हुआ।

ओबरा के ट्रांसमिशन का कंडक्टर टूटा

मिर्जापुर। ओबरा-राबर्ट्सगंज ट्रांसमिशन 132 केवीए द्वितीय सर्किट का कंडक्टर सोन नदी के किनारे टूटने के कारण बुधवार की रात 11 से 12 बजे तक पूरे जनपद की विद्युत आपूर्ति बाधित रही। वहीं पूरे दिन मरम्मत चलने के कारण जिले में थोड़ी थोड़ी देर तक विभिन्न फीडराें पर आपूर्ति दूसरे स्थान से बिजली लेकर की गई।

पूर्णिमा पर विंध्यधाम में भक्ताें का तांता

विंध्याचल। शरद पूर्णिमा पर विंध्यधाम में दर्शन-पूजन को आस्थावान उमड़ पड़े। मां के दिव्य स्वरूप का दर्शन करने को नर-नारियों का तांता लगा रहा।

रंग-रोगन की दुकानों पर दिखने लगी रौनक

मिर्जापुर। ज्योति पर्व दीपावली के मद्देनजर रंग-रोगन की दुकानें गुलजार होने लगी हैं। कोई अपने घरों को चमकाने के लिए ब्रांडेड कंपनी के पेंट, डिस्टेंपर खरीदने में जुटा है तो कोई पेंटिंग कराने के लिए पेंटर व मजदूर ढूंढ रहा।

छापेमारी में एक दूकान निरस्त चार निलंबित

लालगंज। उपजिलाधिकारी लालगंज ने गुरुवार को क्षेत्र के एक दर्जन कोटे की दूकानों पर औचक छापेमारी की। छापेमारी के दौरान वितरण में घोर लापरवाही पाए जाने पर एक दूकान को निरस्त कर दिया जबकि तीन दूकानोें को निलंबित कर दिया।

हत्याएं पांच, खुलासा एक का भी नहीं

मिर्जापुर। लालगंज और शहर कोतवाली में कुछ माह पूर्व हुई हत्या की वारदातों का खुलासा अभी पुलिस नहीं कर पाई थी उससे पहले ही बदमाशाें ने ताबड़तोड़ वारदात को अंजाम देते हुए पड़री, जिगना तथा मड़िहान में तीन लोगाें की हत्या कर दी। कई दिन गुजरने के बाद भी पुलिस इन हत्यारोपियाें के आसपास भी नहीं पहुंच पाई है, इसको लेकर लोग पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाने लगे हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें: कनाडा की संसद पर हमला, 2 की मौत

attack on parliament in canada कनाडा की राजधानी ओटावा में बुधवार को संसद पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया, जिससे वहां हड़कंप मच गया।...

अलकायदा से ट्रेनिंग लेने जा रहे सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार

two simi terrorists arrested. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिमी के एक संदिग्ध आतंकी और इंडियन मुजाहिदीन के मीडिया प्रभारी मंसूर अली पीरबॉय के सहयोगी को पुलिस ने सिकंदराबाद से गिरफ्तार...

बैकफुट पर शिवसेना, दिवाली के बहाने मोदी-उद्धव मुलाकात

narendra modi and uddhav meet on diwali. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बीच बातचीत के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन का रास्ता साफ हो सकता है।...