Breaking News in Hindi Thursday, July 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Mirzapur

मिर्ज़ापुर

सिख समुदाय ने फुंका मुख्यमंत्री का पुतला

मिर्जापुर। सहारनपुर में भड़के दंगे के विरोध में सिख समाज के लोगाें ने रविवार को नगर के बरियाघाट तिराहे पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। इस दौरान समुदाय के लोगाें ने दंगे में मारे गए लोगाें को श्रद्धांजलि देते हुए पूरे मामले की जांच कराकर आरोपियाें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

गंगाजल लेने उमड़ा कांवरियों का रेला

मिर्जापुर। श्रावण मास के तीसरे सोमवार को शिवद्वार में बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक करने के लिए बरियाघाट से कांवरियाें का रेला निकला। शनिवार की भोर से गंगा तट पर कांवर में गंगा जल भरने के लिए कांवरियाें के आने का सिलसिला शुरू हुआ, जो शाम तक जारी रहा।

एक अरब 71 करोड़ से होंगे विकास कार्य

मिर्जापुर। भूमि विकास, जल संसाधन एवं परती भूमि विकास के राज्य मंत्री जगदीश सोनकर की अध्यक्षता में शनिवार को जिला पंचायत के सभागार में जिला योजना समिति की बैठक हुई। इसमें जनपद के वार्षिक जिला योजना वित्तीय वर्ष 2014-15 के लिए एक अरब 71 करोड़ 55 लाख रुपये का अनुमोदन किया गया।

बकाएदाराें से 16 लाख 10 हजार वसूले

मिर्जापुर। मुख्य अभियंता एके वर्मा के निर्देश पर सखौरा व जंगीरोड पावर हाउस के एसडीओ व जेई के नेतृत्व में शुक्रवार की रात नगर के तीन इलाके में चेकिंग अभियान चला। इस दौरान 27 बकाएदाराें के कनेक्शन काटे गए।

छत्रपति साहू के व्यक्त्वि पर डाला प्रकाश

मिर्जापुर। छत्रपति साहू जी महाराज का 141 वी जयंती पर शनिवार को अपना दल के ओर से सिटी क्लब में बैठक हुई। जिसमें छत्रपति साहू जी महाराज के कृतित्व व व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया।

पीएचसी के छह, ब्लाक के पांच कर्मी मिले गैरहाजिर

मिर्जापुर। उप जिलाधिकारी लालगंज दिवाकर सिंह ने शनिवार को पीएचसी, ब्लाक व थाने का निरीक्षण किया। पीएचसी हलिया में छह और ब्लाक के पांच कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने पर एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

प्रधान, सेक्रेटरी पर धांधली का आरोप

मिर्जापुर। हलिया ब्लाक के भटवारी ग्राम पंचायत के ग्रामिणों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा। इस दौरान ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा लोहिया आवास आवंटन में धाधंली करने की शिकायत की गई।

बिगड़ी कानून व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन

मिर्जापुर। प्रदेश में आए दिन हो रहे अपराध और ध्वस्त कानून व्यवस्था के विरोध में शनिवार को भाजपाजन बिफर पड़े। नगर में जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।

बकाया नहीं जमा करने पर तीन राइस मिल सीज

मिर्जापुर। बकाया वसूली अभियान अंतर्गत शनिवार को चुनार तहसील क्षेत्र की तीन राइस मिल को सीज कर दिया गया। तीनों मिल मालिकों के पास एक करोड़ 57 लाख 42 हजार 997 रुपये बकाया था।

पांच गंाजा तस्कराें को 15-15 वर्ष की कैद

मिर्जापुर। तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश विनय कुमार ने पांच कुंतल 98 किलो अवैध गंाजा की तस्करी के पांच अभियुक्तों को 15-15 वर्ष की कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही प्रत्येक पर एक लाख 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें: सीसैट पर छात्रों का बवाल, बरपा पुलिसिया कहर

police lathicharge on students in allahabad सी-सैट के विरोध में शुरू हुआ छात्रों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा। दिल्ली और इलाहाबाद में छात्रों पर पुलिसिया कहर बरपा है।...

'राहुल ने ही नहीं बनने दिया था सोनिया का पीएम'

rahul stopped sonia from becoming pm in 2004, claims natwar पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने अपनी आने वाली किताब में गांधी परिवार से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है। जानिए, क्या हैं ये...

एक अगस्त को हो सकती है BCCI की अपील पर सुनवाई

 India granted ravindra Jadeja appeal जडेजा को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ बीसीसीआई की अपील पर एक अगस्त को सुनवाई हो सकती है।...