Breaking News in Hindi Wednesday, September 17, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Mirzapur

मिर्ज़ापुर

भाजपाजनाें ने प्रदर्शन कर भरी हुंकार

लालगंज। नौ सूत्री मांगों को लेकर भाजपा छानबे विधानसभा के कार्यकर्ताआें ने मंगलवार को तहसील परिसर में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन कर हुंकार भरी। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी लालगंज के माध्यम से राज्यपाल को नौ सूत्री संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया गया।

छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी

मिर्जापुर। जीडी बिनानी और केबी कालेज में होने वाले छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना कालेज के मुख्य चुनाव अधिकारियों द्वारा जारी किया गया। दोनों कालेजाें में नामांकन फार्म की बिक्री 11 सितंबर को होगी।

क्या हिचकोले खाते पहुंचेंगे श्रद्धालु

विंध्याचल। नवरात्र मेले के शुरू होने में महज 15 दिन शेष रह गए हैं, बावजूद इसके विंध्यधाम तक पहुंचने वाले मार्गों को दुरुस्त नहीं किया गया है। प्रमुख सड़कें व गलियां हो या फिर मिर्जापुर नगर से विंध्यधाम जाने वाला मार्ग, किसी की दशा में सुधार के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

36 जोड़ी पहलवानों ने दिखाए दाव पेंच

राजगढ़। विकास खंड के धनसिरिया गांव में अन्नत चतुर्दशी के अवसर पर मंगलवार को दंगल कुश्ती का आयोजन किया गया । जिसमें 36 जोड़ी कुश्तियां हुई।

विकास धरातल पर होना चाहिए: जिलाधिकारी

छानबे। लोहिया ग्राम डड़वा में जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने चौपाल लगा कर विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जनसमस्याआें को भी सुना।

हुनर को रोजगार से जोड़ने पर दिया जोर

मिर्जापुर। बरकछा स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर स्थित टेक्सटाइल डिजाइन विभाग के छात्रों द्वारा आयोजित दो दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। शुभारंभ विशेष कार्याधिकारी प्रो. राम प्रताप सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन और फीता काटकर किया।

जांच में 26 वाहन किए सीज

मिर्जापुर। एआरटीओ प्रवर्तन ने मंगलवार को अभियान चलाकर अवैध रूप से संचालित हो रहे वाहनाें के खिलाफ कार्रवाई की। चेकिंग दौरान 26 वाहनाें के कागजात, लाइसेंस व टैक्स जमा नहीं पाए जाने पर उन्हें सीज करते हुए संबंधित थाने के हवाले कर दिया गया।

भारी पड़ा फेसबुक पर प्यार का इजहार

मिर्जापुर। नारघाट निवासी एक युवक द्वारा फेसबुक पर प्यार का इजहार करने की जानकारी युवती के घरवालों के होने पर सोमवार की रात दो पक्षाें के बीच जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराकर दोनाें पक्षाें को अलग किया।

आधुनिक साहित्य के सेतु थे हरिश्चंद्र

मिर्जापुर। भारतेंदु हरिश्चंद्र मध्यकालीन व आधुनिक साहित्य के सेतु थे। उन्होंने भारतीय संस्कृति, गौरव, अस्मिता, राष्ट्रीय चेतना तथा राष्ट्र भाषा पर तो प्रकाश डाला ही, पाश्चात्य वैज्ञानिक सोच और आधुनिक भाव बोध को भी अपने साहित्य में स्थान दिया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम का क्लीनिक पर छापा

चुनार। सीएमओ के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने बिना डिग्री के क्लीनिक संचालित कर रहे झोलाछाप चिकित्सकाें के खिलाफ सोमवार को अभियान चलाया। टीम प्रभारी ने चुनार के गांगपुर इलाके में अवैध तरीके से क्लीनिक चला रहे एक चिकित्सक के खिलाफ चुनार कोतवाली में तहरीर दी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बदायूं कांड: मुख्य गवाह लाई डिटेक्टर टेस्ट में फेल

badun gang rape: cbi get bigger clue in this case. बदायूं गैंगरेप कांड में एक अहम मोड़ आ गया है। सीबीआई के लिए यह मोड़ बहुत ही अहम साबित हो सकता है। जानिए क्या हाथ...

शिवसेना की भाजपा को पैर जमीन पर रखने नसीहत

shivsena targets bjp on election. उपचुनाव में हार के बाद शिवसेना को भी भाजपा पर हमला बोलने का मौका मिल गया है। शिवसेना ने भाजपा को पैर जमीन पर रखने...

कोली डासना जेल शिफ्ट, 'भाग्यशाली रही मेरठ जेल'

surendra koli in dasna jail. निठारी कांड के आरोपी सुरेंद्र कोली को बुधवार दोपहर डासना जेल शिफ्ट कर दिया गया। इस संबंध में डासना जेल से मंगलवार देर रात स्थानीय...