Breaking News in Hindi Thursday, July 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Mirzapur

मिर्ज़ापुर

अब घर के बाहर लगेंगे विद्युत मीटर

मिर्जापुर। विद्युत चोरी रोकने के लिए विभाग अब उपभोक्ताओं के घराें के बाहर मीटर लगाएंगे। इससे उनको मीटर की रीडिंग करने में आसानी तो होगी, साथ ही विद्युत चोरी पर काफी हद तक अंकुश लग सकेगा।

आजाद के विचार युवाओं के लिए प्रेरणादायी

मिर्जापुर। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर बुधवार को विभिन्न संगठनाें ने विविध कार्यक्रम आयोजित किए। एसएन पब्लिक स्कूल एंड हास्टल के बच्चाें सहित आम आदमी पार्टी एवं अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया गया।

गंदगी मिलने पर बिफरे प्रमुख सचिव

मिर्जापुर। प्रमुख सचिव रेशम नवतेज सिंह ने बुधवार की देर शाम विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। तहसील, सड़कों और जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई।

बिजली कटौती भाजयुमो ने भरी हुंकार

मिर्जापुर। बिजली कटौती के खिलाफ बुधवार को भाजायुमो कार्यकर्ताओं ने हुंकार भरी। नगर में जुलूस निकालकर विद्युत विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई।

दो दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

मिर्जापुर। देहात कोतवाली क्षेत्र के मेवली गांव में दो दिन पूर्व गोली मारकर अधेड़ की हत्या करने वाले आरोपी अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए है। परिवार के लोगाें ने हत्यारोपी को तत्काल गिरफ्तारी करने की मांग की।

किशोरी से किया दुष्कर्म

मड़िहान (मिर्जापुर)। नाना के घर से बाहर लघुशंका के लिए निकली 16 वर्षीय किशोरी के साथ किशोर ने दुराचार किया। घर पहुंची किशोरी ने घटना की जानकारी रिश्तेदाराें को दी तो उसके नाना ने थाने में आरोपी किशोर व उसकी मां के खिलाफ तहरीर दी।

50 लोग डायरिया की चपेट में आए बालिका की मौत

लालगंज। विकास खंड लालगंज के रामपुर गांव में बुधवार को 50 लोग डायरिया की चपेट में आ गए, जिनमें छह वर्षीय एक बालक की देर शाम मौत हो गई। जानकारी होने पर ग्रामीणाें ने कुछ लोगाें को सीएचसी लालगंज व पास के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया।

पांच दर्जन गांवों में एक माह से अंधेरा

मिर्जापुर। विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण एक माह से हलिया व लालगंज ब्लाक के करीब पांच दर्जन गांवों के लोग अंधेरे में हैं। शिकायत के भी बाद विभाग आपूर्ति दुरुस्त कराने के लिए कदम नहीं उठा रहा है।

किसानों को सिंचाई में होगी राहत

मिर्जापुर। सोन लिफ्ट को 132 केवी उपकेंद्र से बिजली देने की संस्तुति मिल गई है। इससे किसानों को सिंचाई में आसानी होगी।

सीएमओ पर लाखाें रुपये के घोटाले का आरोप

मिर्जापुर। बिना जिला स्वास्थ्य समिति के अनुमोदन के सीएमओ ने तीन मदाें में लाखाें रुपये का गोलमाल करते हुए भुगतान कर दिया। मामला प्रकाश में आते ही जिलाधिकारी ने शासन को पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए सीएमओ के खिलाफ जांच कराने के लिए पत्र लिखा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नया बवालः सानिया पाक की बहू, नहीं बन सकती यहां ब्रांड अम्बेसडर

Sania Mirza is the daughter-in-law of pakistan says BJP टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा नए विवाद का सबब बन गई हैं। उन्हें ‌तेलंगाना का ब्रांड अम्बेसडर बनाए जाने पर भाजपा ने सवाल उठाया है।...

MH-17 विमान हादसाः नीदरलैंड्स पहुंचे मृतकों के शव

dead bodies of malaysian plane accident reachs neatherlands एमएच-17 विमान हादसे में मारे गए 40 लोगों के शव विमानों से नीदरलैंड्स के आइंडहोवेन एयर बेस पर लाए गए हैं।...

अब गेंदबाजी नहीं कर सकेगा न्यूजीलैंड का यह गेंदबाज

ken williamson banned from bowling in International match न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है और उसके एक गेंदबाज को गेंदबाजी करने से ही प्रतिबंधित कर दिया गया है।...