Breaking News in Hindi Sunday, November 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Mirzapur

मिर्ज़ापुर

धान क्रय केंद्रों पर लटक रहे ताले

राजगढ़। जिलाधिकारी के निर्देश का असर राजगढ़ क्षेत्र के धान खरीद क्रय केंद्रों पर देखने को नहीं मिल रहा है। गांवों में धान खरीद के लिए बनाए गए केंद्रों में से मात्र एक पर खरीददारी की जा रही है।

नक्सल प्रभावित दो जिलों में लगेंगे 72 नए बीटीएस

मिर्जापुर। नक्सल विरोधी अभियान में लगे सुरक्षा कर्मियों को जल्द बेहतर संचार सुविधा मिल सकेगी। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 72 बीटीएस (बेसिक टर्मिनल स्टेशन) टावर जल्द ही लगेंगे।

सपा मुखिया के दीर्घायु की कामना 

मिर्जापुर। लोहिया ट्रस्ट स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का 76 वां जन्मदिन समता दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने केक काटकर सपा मुखिया के दीर्घायु की कामना की तो वहीं सपा जिलाध्यक्ष सहित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों में फल बांटे।

वादकारियों का हित सर्वोपरिः अरविंद

मिर्जापुर। न्याय हित में वादकारी हित सर्वोपरि होता है। किसी एक न्यायालय के कारण सभी न्यायालयों का कार्य प्रभावित हो रहा है।

खेती के आधुनिक तरीके बताए

हलिया। राजीव गांधी दक्षिणी परिसर के कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों ने सांसद अनुप्रिया पटेल द्वारा गोद लिए गए ददरी गांव का निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान ग्रामीणों को कृषि के नए तरीके बताए और उन्नतशील बीज भी वितरित किया।

मैनेजर पर दर्ज होगा केस

ड्रमंडगंज। बिजली विभाग की टीम ने शनिवार को हलिया क्षेत्र में विद्युत चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के दौरान जिला सहकारी बैंक शाखा हलिया में चार माह से बगैर कनेक्शन के बिजली का उपयोग करते पाए जाने पर शाखा प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश अधिशासी अभियंता ग्रामीण वीके गुप्ता ने दिया है।

जांच में डाक्टर समेत तीन कर्मी गायब मिले

ड्रमंडगंज। डिप्टी सीएमओ तृतीय ने शनिवार को दो प्राथमिक स्वास्थ्य केेंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डाक्टर समेत तीन कर्मचारी अनुपस्थित मिले जिनका वेतन काटने का निर्देश   देते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

नक्सलियों की धमक, पुलिस सतर्क

मिर्जापुर(ब्यूरो)। झारखंड के नक्सलियों द्वारा यूपी और मध्यप्रदेश को शरणस्थली बनाए जाने की सूचना से पुलिस सतर्क हो गई है। एसपी ने नक्सल प्रभावित अहरौरा, मड़िहान, लालगंज और हलिया पुलिस को जंगल की निगरानी का निर्देश दिया है।

अविनाश का फेसबुक एकाउंट बंद

अनपरा(सोनभद्र)। मिर्जापुर जिला जेल में बंद रहने के दौरान सोनभद्र सहित पूर्वांचल के कई जिलों में आपराधिक सिंडीकेट खड़ा करने वाले अविनाश का फेसबुक एकाउंट बंद कर दिया गया। अमर उजाला में खबर छपने के बाद हरकत में आए जेल प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बनेगा औद्योगिक एरिया

मिर्जापुर। जिले में उद्योग बंधुओं को अब उद्योग लगाने के लिए भूमि की तलाश में भटकना नहीं पड़ेगा। बस उनको जिला उद्योग महाप्रबंधक के यहां एक आवेदन करना होगा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सोनिया बोलीं भाई को भाई से लड़ाती है भाजपा

Sonia said BJP make querral between brother to brother चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी और भाजपा को खूब खरी खोटी सुनाईं।...

नेपाल: पीएम मोदी का जनकपुर दौरा रद्द

prime minister narendra modi janakpur tour postponed now. सार्क शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने नेपाल जा रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनकपुर दौरा रद्द हो गया है।...

रोजी की 'ख़ुदकुशी' के लिए कौन है ज़िम्मेदार?

who is responsible for rozi's death? रोजी की खुदकुशी के लिए आखिरकार कौन जिम्मेदार है? रोजी की खुदकुशी के पीछे की असल वजह क्या है?...