Breaking News in Hindi Tuesday, September 16, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Mirzapur

मिर्ज़ापुर

बकाया मानदेय भुगतान की मांग

मिर्जापुर। ग्राम रोजगार सेवक संघ एकता जिंदाबाद की बैठक शनिवार को सिटी क्लब में हुई। बैठक में बकाया मानदेय के भुगतान की मांग की गई।

केबिल के साथ हिस्ट्रीशीटर बंदी

मिर्जापुर। चलती ट्रेनाें में पार्सल का लाकर तोड़ कर अपने गैंग के साथ मिल कर सामान की लूटपाट करने वाले आरपीएफ थाने के एक हिस्ट्रीशीटर को शुक्रवार की सुबह आरपीएफ टीम ने बेलवन गांव से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी के पास से टीम ने 60 हजार रुपये कीमत की सिग्नल केबिल को बरामद करने में सफलता पाई है।

मां की कृपा से लौटे घर

शेरवां। जम्मू कश्मीर में आई बाढ़ में फंसे जमालपुर थाना क्षेत्र के भभौरा गांव निवासी एक परिवार के चार लोग शुक्रवार को मां वैष्णो देवी का दर्शन पूजन कर लौट आए। उनके लौटने की जानकारी मिलते ही परिवार के लोगाें में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

हिंदी को राष्ट्रभाषा का दर्जा दिया जाए

मिर्जापुर। नगर के जीडी बिनानी पीजी कालेज के सभागार में शनिवार को हिंदी भाषा एक आवश्यक आवश्यकता है..विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के दौरान वक्ताआें ने हिंदी के विकास और महत्ता पर प्रकाश डाला।

253 ग्राम पंचायतों की फाइल सीबीआई को

मिर्जापुर। वित्तीय वर्ष 2007 से 2010 तक मनरेगा के तहत जिले के 253 ग्राम पंचायतोें में कराए गए कार्यों व सामग्री सहित खर्च की गई धनराशि की पत्रावली शुक्रवार को उपायुक्त मनरेगा ने सीबीआई के हवाले कर दिया है। हालांकि टीम ने सभी ग्राम पंचायतों की पत्रावलियां मनरेगा सेल को 25 अगस्त तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था।

बिजली गिरने से महिला की हुई मौत, दो झुलसे

ड्रमंडगंज। क्षेत्र के दो गांवाें में गुरुवार की रात बिजली गिरने से मां की मौत हो गई जबकि उसकी बेटी समेत दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। जानकारी होने पर परिवारीजनाें ने झुलसे लोगाें को तत्काल चिकित्सालय पहुंचाया।

गंदगी से पटी हैं विंध्य क्षेत्र की गलियां, घाट

विंध्याचल। नवरात्र शुरू होने में महज 12 दिन ही शेष रह गए हैं, बावजूद इसके क्षेत्र में फैले कूड़ों को नहीं हटवाया जा रहा है। मेले की तैयारी के नाम पर पालिका प्रशासन द्वारा कार्य तो कराया जा रहा है, लेकिन कार्य संतोषजनक नहीं है।

सिपाही ने रोडवेज के परिचालक को पीटा

चील्ह। शास्त्री सेतु पर रोडवेज की बस खड़ी कर सवारी बैठाने पर गुरुवार की शाम छह बजे एक सिपाही ने परिचालक की पिटाई कर दी। जिससे क्षुब्ध हुए चालक व परिचालक ने पुल के बीच में बस खड़ी कर सड़क को जाम कर दिया।

शिक्षक, शिक्षामित्र मिले अनुपस्थित

मिर्जापुर। मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक विंध्याचल मंडल विजय शंकर मिश्रा के निर्देश पर मंडलीय समन्वयक एमडीएम राकेश कुमार तिवारी और जिला समन्वयक एमडीएम रवींद्र मिश्रा द्वारा विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान शिक्षक और शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले।

अतिक्रमण हटाने के लिए चला बुलडोजर

विंध्याचल। शारदीय नवरात्र मेले की तैयारी के मद्देनजर गुरुवार को विंध्याचल में अतिक्रमण हटवाने के लिए बुलडोजर चला। नगर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में बरतर तिराहे से बंगाली चौराहा तक तथा बंगाली चौराहा से रेहड़ा चुंगी तक सड़क पटरियों पर किए गए अतिक्रमण को बुलडोजर के माध्यम से हटवाया गया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

डीडीन्यूज ब्रेकिंग का फर्जी अकाउंट

fake account of dd news breaking on twitter. सोशल मीडिया साइट्स पर फर्जीवाड़ा इस कदर फैल गया है कि लोगों को पता ही नहीं चल पा रहा है कि क्या असली है और...

पत्थर दिल ने नवजात के सीने पर रखा पत्थर

stone placed on the chest of the newborn. राजस्थान में किसी पत्थर दिल ने नवजात के सीने पर पत्थर रखकर उसे खेत में छोड़ दिया।...

'समाज को तोडऩे वाले बयान देती है भाजपा'

sachin pilot targets BJP. राजस्थान के उपचुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद उत्साहित सचिन पायलट ने बीजेपी पर निशाना साधा है।...