Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Mirzapur

मिर्ज़ापुर

कम बरसात से जिले में सूखा पड़ने की संभावना

कृषि विज्ञान केन्द्र में बोलेे मृदा एवं जल वैज्ञानिक मिर्जापुर। वर्तमान में मौसम की स्थिति को देखते हुए जिले में सुखा पड़ने की संभावना है। किसान लंबी अवधि के धान की फसलों को लगाने की बजाय कम अवधि की फसल को लगाए, जिसमें पानी की कम आवश्यकता पड़े।

प्रदेश मेें कानून व्यवस्था अत्यंत खराबः कलराज मिश्र

मिर्जापुर। प्रदेश में कानून व्यवस्था अत्यंत खराब है। उत्तर प्रदेश की सरकार राष्ट्र विरोधी शक्तियों को काबू में करने के लिए तैयार नहीं है।

फसलों की क्षतिपूर्ति को कृषकों को नहीं पड़ेगा भटकना

मौसम आधारित फसल बीमा योजनांतर्गत मिलेगी क्षतिपूर्तिपहली बार उत्तर प्रदेश के दस जनपदों में योजना संचालितविंध्याचल मंडल के मिर्जापुर एवं सोनभद्र जिला हैं शामिलअजय कुमार सिंहमिर्जापुर। किसानों को अब फसलों के नष्ट होने की क्षतिपूर्ति के लिए न तो विभाग का चक्कर लगाना होगा और न ही लंबा इंतजार करना पड़ेगा। उन्हें मौसम आधारित फसल बीमा योजनांतर्गत क्षतिपूर्ति की देय धनराशि दिए जाने की कवायद शुरू हुई है।

हवा की टंकी फटी, मिस्त्री के पैर उड़ा

मिर्जापुर। शहर कोतवाली क्षेत्र के बिसुंदरपुर दो मुहिया के पास सोमवार की सुबह साइकल में हवा भरते समय एक टंकी फट गई। इससे मिस्त्री के एक पैर का कुछ हिस्सा उड़ गया।

इंटरसिटी एक्स. दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची

मिर्जापुर। मेजा और भीरपुर के बीच रविवार दोपहर को चालक की सतर्कता से इलाहाबाद से मिर्जापुर आ रही इंटरसिटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बच गई। चालक ने रेलवे लाइन पर मालगाड़ी को आते देख ट्रेन रोक दी।

चीफ और सुपरिटेंडेंट इंजीनियर कोर्ट में तलब

मिर्जापुुर। न्यायालय अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश पीसी एक्ट वीके दूबे ने विद्युत विभाग के चीफ और सुपरिटेंडेंट इंजीनियर को पांच अगस्त को न्यायालय में तलब किया है। कोर्ट ने आदेश दिया कि अदालत में उपस्थित होकर तथ्यों व परिस्थितियाें से अवगत कराएं।

बदमाशाें ने दरोगा के भाई से छीनी बाइक

छानबे। विंध्याचल थाना क्षेत्र के गौरीशंकर मोड़ के पास रविवार की रात नौ बजे एक व्यक्ति की बाइक छीनने के बाद बदमाशाें ने उसे महुआ के पेड़ में बांधने की चर्चा क्षेत्र में जोरो पर है। गैपूरा चौकी इंचार्ज का कहना है कि घटना की सूचना मिली थी लेकिन छिनैती नहीं हुई है।

सुरक्षा समिति रोकेगी महिला यौन उत्पीड़न

मिर्जापुर। अब आंतरिक सुरक्षा समिति कार्य स्थलों पर महिला यौन उत्पीड़न रोकेगी। इसके लिए जनपद में भी उक्त समिति के गठन का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

समूहों को नहीं मिला रिवाल्विंग फंड

मिर्जापुर। जनपद की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कवायद परवान नहीं चढ़ पा रही हैं। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिला समूहों का गठन करके, उन्हें स्वयं रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य किया जाना है।

आदिवासियाें ने कलेक्ट्रेट पर किया जोरदार प्रदर्शन

मिर्जापुर। विकास खंड लालगंज मड़िहान गांव के आदिवासियाें ने सोमवार को जिला मुख्यालय प्रदर्शन कर जमीन खाली करवाने वाले मनबढ़ों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ न्याय की गुहार लगाई। नगर मजिस्ट्रेट को सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाया कि कुछ लोग उनको जमीन से बेदखल करना चाहते हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सहारनपुर: तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई नमाज

id in saharanpur सहारनपुर में ईद की नमाज बेहद तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई। पुराने शहर में घोषित कर्फ्यू जैसा माहौल रहा।...

ज्योति मर्डर मिस्ट्री: पति पीयूष और प्रेमिका हिरासत में

husband and his lover in custody in jyoti murder case कानपुर के हाई प्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में पुलिस ने शिकंजा कसते हुए ज्योति के पति पीयूष श्याम दासानी और उसकी प्रेमिका को हिरासत में ले...

एक ही रात में मारे गए 100 फलस्तीनी

100 palestinian killed in one night इसराइली कार्रवाई के दौरान ग़ज़ा पर सबसे भीषण हवाई हमले हुए जिनमें 100 फ़लस्तीनी मारे गए।...