Breaking News in Hindi Thursday, November 27, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Mathura

मथुरा

जयगुरुदेव आश्रम में वार्षिक भंडारा, सत्संग मेला 28 से

मथुरा। एनएच-2 स्थित बाबा जयगुरुदेव आश्रम में 28 नवंबर से 2 दिसंबर तक सत्संग मेला का आयोजन किया जाएगा। जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था और ट्रस्ट के अध्यक्ष पंकज महाराज ने बताया है कि पूज्यपाद स्वामी घूरेलालजी महाराज के जन्म और महाप्रयाण की तिथि मार्गशीर्ष (अगहन) शुक्ल दशमी है।

माई री सहज जोरी प्रकट भई...

वृंदावन। संगीत शिरोमणि स्वामी हरिदासजी की संगीत साधना पर रीझकर ठाकुर बांके बिहारी महाराज निधिवनराज के लताकुंज के मध्य से प्रकट हुए थे। इस दौरान स्वामीजी को एक अद्भुत प्रकाश का अनुभव हुआ था।

रत्न जड़ित केसरिया पोशाक में दर्शन देंगे ठाकुरजी

वृंदावन। जन-जन के आराध्य और ब्रज के लाड़ले बांके बिहारी लाल का प्राकट्य महोत्सव धर्म नगरी वृंदावन में विविध धार्मिक कार्यक्रमों के साथ मनाया जाएगा। ठाकुर बांके बिहारी की प्राकट्य स्थली निधिवनराज से लेकर बांके बिहारी मंदिर में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

राल ड्रेन टूटी, यमुना में गिरा शहर का कचरा

मथुरा। औद्योगिक क्षेत्र सहित शहर के करीब 50 प्रतिशत हिस्से की गंदगी बुधवार को एक बार फिर यमुना में समा गई है। राल ड्रेन टूटने के कारण सुबह मसानी नाले में एकत्रित कूड़ा और सिल्ट तेज बहाव के साथ यमुना में गिरा और पूरे दिन यही स्थिति रही।

यूनीपोल के ठेके पर कमिश्नर ने बैठाई जांच

मथुरा। शहर के प्रमुख चौराहों पर 10 यूनीपोल लगाने के ठेके में एजेंसी के साथ पालिकाध्यक्ष मनीषा गुप्ता और अधिशासी अधिकारी केपी सिंह पर सांठगांठ के आरोप लगाए गए हैं। इन आरोपों की शिकायत पर कमिशभनर आगरा ने डीएम मथुरा को जांच के आदेश दिए हैं।

दामोदरपुरा की महिलाओं ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

मथुरा। भारतीय महिला फेडरेशन के बैनर तले मंगलवार को गोकुल बैराज से प्रभावित किसानों के परिवार की महिलाओं ने टैंक चौराहा से कलक्ट्रेट तक मार्च निकाला। गोकुल बैराज प्रभावित किसानों को मुआवजा और बगैर शर्त उनकी रिहाई सहित 10 सूत्रीय मांगों को लेकर महिलाओं ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया।

संस्कारों में प्रदूषण से भटक गई युवा पीढ़ी

वृंदावन। अखिल भारतीय संत सभा की दो दिवसीय चिंतन बैठक का समापन मंगलवार को हो गया। इस दौरान गंगा-यमुना में बढ़ रहे प्रदूषण, युवा पीढ़ी के संस्कारों में आ रहे भटकाव, सेवा कार्य, धर्मांतरण और गौ रक्षा जैसे मुद्दों पर संतों ने गहन चिंतन किया।

पेशी पर आए दो पक्ष भिडे़

मथुरा। फैमिली कोर्ट में पेशी पर आए लड़का-लड़की पक्ष आपस में भिड़ गए। जमकर हंगामे, मारपीट हुई।

भर्ती में घोटाला, जांच में लीपापोती

मथुरा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बलदेव पर नेत्र सहायकों की भर्ती में घालमेल के बाद मामले की जांच में भी लीपापोती कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की रिपोर्ट पर गौर करें तो सारा दोष एक संविदा कर्मी पर है।

सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत

मथुरा/जैंत। तीन परिवारों के लिए मंगलवार को दिन अमंगल लेकर आया। अलग अलग दुर्घटनाओं ने पंद्रह साल के कि शोर, 20 साल के युवा और 70 साल के वृद्ध की जान ले ली।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

स्पॉट फिक्सिंगः चेन्‍नई सुपर किंग्स और धोनी पर खतरा!

spot fixing: Supreme Court Observes CSK Should be Disqualified. सुप्रीम कोर्ट ने जहां चेन्‍नई सुपर किंग्स को आईपीएल से बाहर करने को कहा ‌है वहीं, पहली बार कप्तान धोनी का नाम सुनवाई के दौरान...

नवजात बेटे और एके-47 के साथ आतंकी

Abu Rumaysah, posing with his child, in a picture he shared on twitter भारतीय मूल के आईएस आतंकी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है जिसमें वो नवजात संग एके-47 लिए खड़ा है।...

'शादी से पहले सेक्स' वाली खुशबू कांग्रेस में शामिल

south indian actress kushboo joins congress, kushboo in controversies. शादी से पहले सेक्स को जायज ठहराने वाली साउ‌थ इंडियन फिल्मों की अभिनेत्री खुशबू कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। तस्वीरों में देखिए उनके विवाद...