Breaking News in Hindi Thursday, October 02, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Mathura

मथुरा

चोरी के बाद लौट आए ब्रज के तीसरे ठाकुर

नंदगांव। ब्रज भगवान श्रीकृष्ण को अत्यंत प्रिय रहा है। मथुरा जाने के बाद श्रीकृष्ण ने उद्धव जी को नंदगांव ब्रजवासियों का हाल चाल पूछने के लिए भेजा।

राधा-मोहन की प्रथम मिलन स्थली है संकेतवन

मथुरा। ब्रज का गांव संकेतवन राधा-मोहन की प्रथम मिलन स्थली है। नंदगांव और बरसाना के बीचों बीच बसे इस गांव में बरसाना से राधा जी और नंदगांव से आकर मिलते और रास रचाते थे।

मुक्ताकाशीय रंगमंच पर कार्यक्रमों का धमाल

मथुरा। श्रीअग्रवाल सभा के तत्वावधान में मुक्ताकाशीय रंगमंच पर आयोजित पांच दिवसीय अग्रसेन महोत्सव मेले का दूसरा दिन माधवी महिला दिवस के रूप में मनाया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की विभिन्न प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोह लिया।

सामूहिक दुराचार मामले में फाइनल रिपोर्ट

मथुरा। सामूहिक दुराचार के मामले में फंसे बल्देव के पूर्व चेयरमैन राजाराम पांडेय सहित तीन लोगों के खिलाफ दर्ज हुए सामूहिक दुराचार के मामले में सबूत न मिलने के मामले में पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी। बता दें कि दो अगस्त 2014 को बल्देव की एक महिला ने पूर्व चेयरमैन राजाराम पांडेय, रिंकू उर्फ रोहित तथा राहुल सारस्वत पर 28 जून 2014 को बल्देव से बुलाकर राधिका विहार कालोनी स्थित एक मकान में सामूहिक दुराचार का आरोप लगाया था।

वेटरिनरी विवि करेगा देशी गाय की नस्लों का संवर्द्धन

मथुरा। उत्तर प्रदेश पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशुचिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो-अनुसंधान संस्थान मथुरा नार्थ इंडिया में पाए जाने वाली गाय की देशी नस्लों का संवर्द्धन और संरक्षण करेगा। गायों की देशी नस्ल को बचाने की यह पहल केंद्र सरकार ने की है।

सीओ की गाड़ी से टक्कर में घायल किशोर की मौत

मथुरा/नंदगांव (ब्यूरो)। थाना बरसाना क्षेत्र के बरसाना कस्बा में 25 सितंबर को सीओ छाता की गाड़ी से टक्कर में घायल दो किशोरों में से एक की आगरा में उपचार के दौरान मौत हो गई। 25 सितंबर को सीओ छाता अतुल कुमार श्रीवास्वत गाड़ी से गांव संके त से 10 माह पूर्व चोरी गई राधारमण की प्रतिमा के बरामदगी को लेकर गांव जा रहे थे।
Dhan Jan Yojna Fraud

...तो नहीं मिलेगा धन-जन योजना का लाभ

सामने आए जन-धन योजना के कई पेंच

पहले प्रेमिका फिर खुद को मारी गोली

मथुरा। कृ ष्णानगर चौकी क्षेत्र की आनंदपुरी कालोनी में किराए पर रहने आए बीटीसी छात्र ने प्रेमिका को गोली मारकर खुद आत्महत्या कर ली। दोनों ने गुरुवार की शाम को ही खुद को बहन-भाई बताकर कमरा किराए पर लिया था।

रामलीला में सपा नेता-स्कूल संचालक के बीच फायरिंग

मथुरा/गोवर्धन। थाना गोवर्धन क्षेत्र के रामलीला ग्राउंड में चल रही रामलीला में वन गमन लीला के दौरान गोलियों की तड़तड़ाहट से लोग दहल गए। सपा नेता और स्कूल संचालक के बीच टकराव में जमकर मारपीट और फायरिंग हुई।

महिला अस्पताल: 3.72 करोड़ खर्च, नहीं दिया ब्यौरा

मथुरा। सरकारी महिला अस्पताल में मरीजों की सुविधाओं के लिए बीते वित्तीय वर्ष 2013-14 में सरकार ने 3.79 करोड़ रुपये का बजट दिया। अस्पताल ने इसे खर्च भी किया, लेकिन मांगने पर भी अस्पताल प्रशासन ने इस खर्च का ब्यौरा उपलब्ध नहीं कराया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

खत्म नहीं हो रहे रोहित शर्मा के 'बुरे दिन'

Rohit sharma set to miss West Indies ODIs चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट से बाहर होने वाले भारतीय बल्‍लेबाज रोहित शर्मा के बुरे दिन खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं।...

मोदी को थाने में झाड़ू लगाते देख चौंक गए पुलिस वाले

Narendra Modi wields the broom in Mandir Marg Police Station प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजधानी दिल्‍ली के एक ‌थाने का औचक निरीक्षण कर चौंका‌ दिया। मोदी को थाने में देखकर पुलिस वाले चौंक...

कबड्डी में भारत की पुरुष और महिला टीम फाइनल में

india in asian games at 13th day. एशियाई खेलों में भारत ने कबड्डी में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए पुरुष और महिला वर्ग दोनों में फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली...