Breaking News in Hindi Saturday, September 20, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Mainpuri

मैनपुरी

विजया दशमी पर निकाली जाएगी शोभायात्रा

मैनपुरी। क्षत्रिय कल्याण परिषद के तत्वावधान में विजया दशमी पर शहर के प्रमुख मार्गों से होकर स्वतंत्रता सेनानी महाराजा तेज सिंह की शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा में कई बैंड और दो दर्जन से अधिक झांकियां शामिल होंगी।

गांवों का प्राथमिकता से कराया जाएगा विकास

मैनपुरी। सपा कार्यालय पर आयोजित बैठक में नवनिर्वाचित सांसद तेज प्रताप यादव ने कहा कि जिले के विकास की जो यात्रा सपा मुखिया और सांसद धर्मेंद्र यादव ने शुरू की उसकी रफ्तार को और तेज किया जाएगा। अधिकांश आबादी गांव में है इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में विकास प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा।

भाकियू पदाधिकारी और लेखपाल में मारपीट

करहल। दो वर्ष से किसान की मौत के बाद भी लड़कों के नाम फौती दर्ज न करने पर शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) पदाधिकारी और लेखपाल आपस में भिड़ गए। दोनों में हाथापाई हुई।

एक सप्ताह से बंद पड़ा जूनियर हाईस्कूल

बिछवां। ग्राम मरहरी स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय एक सप्ताह से बंद है। जानकारी न होने के चलते हर रोज छात्र तो विद्यालय समय से पहुुंच रहे हैं लेकिन शिक्षकों के नहीं आने से स्कूल बंद करना पड़ता है।

लापता किशोरी बहन के घर से बरामद

भोगांव। गांव आलीपुर खेड़ा से शुक्रवार लापता हुई किशोरी को पुलिस ने उसकी बहन के घर से शाम को बरामद कर लिया। किशोरी के पिता ने थाने में तहरीर दी थी।

अब परिषदीय विद्यालयों में बंटेगी यूनिफार्म

मैनपुरी। ढाई माह से यूनिफार्म का इंतजार कर रहे परिषदीय विद्यालयों के बच्चों के लिए खुशखबरी है। यूनिफार्म के लिए शासन ने विभाग को 4.69 करोड़ रुपये का बजट दिया है।

विवाह मुहूर्त में शुक्र अस्त का रोड़ा

मैनपुरी। ग्रह-नक्षत्रों की बदली चाल के चलते इस बार विवाह के सीजन में शहनाइयां कम ही बज सकेंगी। तीन नवंबर को देवोत्थान एकादशी से पूर्व एक अक्तूबर को शुक्र अस्त होने के कारण इस वर्ष वैवाहिक मुहूर्त गिने-चुने हैं।

आकर्षक झांकियों संग निकली भगवान राम की विजय यात्रा

मैनपुरी। भगवान श्रीराम के राज्याभिषेक से पूर्व श्रीराम सार्वजनिक रात्रि रामलीला अघारवाली धर्मशाला के तत्वावधान में शहर में विजय यात्रा निकाली गई। यात्रा में शामिल ढाई दर्जन से अधिक झांकियां लोगों को आकर्षित कर रही थीं।

मेरठ पुलिस ने दी भोगांव में दबिश

भोगांव (ब्यूरो)। मेरठ पुलिस ने ग्राम गठिया गोविंदेपुर में दबिश दी। हालांकि आरोपी के नहीं मिलने पर पुलिस खाली हाथ लौट गयी।

सर्किल रेट से छह गुना मिले मुआवजा

करहल। भारतीय किसान यूनियन ने गुरुवार को रोडवेज बस स्टैंड पर महापंचायत का आयोजन किया। इसमें ग्रीन एक्सप्रेसवे के लिए किसानों को मिलने वाले मुआवजे को सर्किल रेट से छह गुना करने की मांग की गई।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पीएम मोदी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई टली

hearing in pm modi case postponed till next date प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता की याचिका पर जवाब देने के लिए गुजरात सरकार ने थोड़ा और समय मांगा है।...

मुलायम के गढ़ में हुए खौफनाक हत्याकांड की तस्वीरें

murder of four in mainpuri pics सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी के एक गांव में प्रधानी की रंजिश में चार लोगों की हत्या कर दी गई।...

केबीसी-8 में दो भाइयों ने जीते 8 करोड़ रुपए

two brothers won 8 crore. केबीसी-8 में दो भाइयों ने मिलकर 8 करोड़ रुपए जीत लिए हैं। 10 साल की मेहनत के बाद दोनों को यहां तक पहुंचने में सफलता...