Breaking News in Hindi Friday, October 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Mainpuri

मैनपुरी

गोपाष्टमी पर सिर्फ परंपरा के लिए होता पूजन

मैनपुरी। गोपाष्टमी पर्व पर रविवार को गाय की पूजा की जाएगी। गौ भक्तों और गोशालाओं में गोपाष्टमी पर्व को मनाने के लिए तैयारियां भले ही पूरी कर ली गई हैं लेकिन गायों की स्थिति अभी दयनीय है।

अजोम कुंड में फिर मरने लगी मछलियां

औंछा। च्यवन ऋषि मंदिर के समीप अजोम कुंड का जलस्तर कम होने से एक बार फिर मछलियां मरना शुरू हो गई हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार मांग के बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों ने पानी भरने के लिए सबमर्सिबल पंप नहीं लगवाया।

बरेली-ग्वालियर मार्ग पर नौ घंटे लगा जाम

किशनी। बरेली-ग्वालियर हाइवे पर सोमवार देर शाम हुए सड़क हादसे में दो की मौत के बाद मुआवजे की मांग को लेकर साढ़े सात बजे लगाया गया जाम मंगलवार सुबह 4:30 बजे खुला। इसके चलते लोग नौ घंटे तक जाम में फंसे रहे।

जिले में 12 सौ बच्चे नहीं जाते स्कूल

मैनपुरी। नोबोल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा है कि बच्चों पर जहां भी जुल्म हो उसके खिलाफ आवाज जरूर उठाएं। बच्चों को न पढ़ाना भी हिंसा है।

छात्र कम फिर भी कन्वर्जन कास्ट पूरी खर्च

मैनपुरी। बीएसए के निरीक्षण के दौरान कागजों में ज्यादा और मौके पर कम बच्चे मिले। जबकि एमडीएम में पूरी कन्वर्जन कास्ट का प्रयोग करने की बात सामने आई है।

10 रेलवे लाइन चोरी होने से बचीं

मैनपुरी। मैनपुरी-इटावा रेलवे लाइन पर रविवार की रात चोरों ने 10 रेलवे लाइन चोरी करने की पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन चौकीदार की निगाह पड़ने से चोरों को काटी गईं रेलवे लाइनें छोड़कर भागना पड़ा। इससे पूर्व तीन बार चोर रेलवे लाइनों की चोरी कर रेलवे को लाखों का चूना लगा चुके हैं।

आज से सप्ताह भर तक खरीदारी करना शुभ

मैनपुरी। त्योहारी के मौसम में बाजार में ग्राहक खरीदारी के लिए उमड़ पड़ते हैं। ऐसे में यदि ग्रहों की चाल और योग भी आपके साथ हों तो सोने पर सुहागा वाली कहावत चरितार्थ हो जाती है।

पोस्टमार्टम में देरी पर भड़का गुस्सा

मैनपुरी। एटा के थाना अवागढ़ क्षेत्र से चार दिन पूर्व गायब हुए युवक राघव का शव सोमवार की सुबह थाना दन्नाहार क्षेत्र में गांगसी नहर से बरामद हुआ। अपराह्न तीन बजे तक पोस्टमार्टम न होने तक परिवारीजनों का आक्रोश भड़क गया।

मानसिक रोगियों को नहीं करना चाहिए डिस्कार्ड

मैनपुरी। विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। वक्ताओं ने कहा कि मानसिक रोगियों का अगर बेहतर ढंग से इलाज किया जाए तो उनकी बीमारी दूर हो सकती है।

ट्रक की टक्कर से किशोर की मौत

करहल। थाना क्षेत्र में गुरुवार की शाम ट्रक की टक्कर से किशोर की मौत हो गई। टक्कर के बाद चालक ट्रक लेकर भाग गया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

झारखंड में कांग्रेस ने झामुमो से गठबंधन तोड़ा

congress break alliance with jmm. कांग्रेस ने झारखंड में सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ अपना 16 महीने पुराना गठबंधन तोड़ लिया है।...

फांसी पर लटका मिला महिला का शव

woman suicide in agra. आगरा के काजीपाड़ा में शुक्रवार सुबह महिला का शव घर में फांसी पर लटका मिला।...

सरदार पटेल बिन महात्मा गांधी अधूरे: पीएम नरेंद्र मोदी

mahatama gandhi is not complete without sardar patel. सरदार वल्लभभाई पटेल की 139 वीं जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में समर्पित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी भी...