Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

खराब खाने पर भड़कीं छात्राएं

राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय का मामला, एसडीएम मौके पर पहुंचेअमर उजाला ब्यूरोमोहम्मदी। तहसील क्षेत्र के गांव साहबगंज ग्रंट स्थित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में छात्राएं खराब खाने को लेकर भड़क उठीं, छात्राओं के विरोध की भनक लगते ही एसडीएम मोहम्मदी सुल्तान अशरफ सिद्दीकी मौके पर पहुंचे। उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी रणजीत सिंह को भी स्कूल में बुला लिया।

मलूकापुर गांव में बदमाशों ने परिवार को बांधकर लूटा

वारदात में शामिल एक आरोपी हिरासत मेंमालपुर के पास गन्ने के खेतों में हुई कांबिंगअमर उजाला ब्यूरोबिजुआ। मलूकापुर गांव में एक घर में घुसे बदमाशों ने परिवार के लोगों को बांधकर जेवर समेत करीब एक लाख का माल लूट लिया। बदमाशों के चले जाने के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस को सूचना दी।

13 ब्लाकों ने अभी तक नहीं दिए मनरेगा अभिलेख

खीरी में तीन साल में खर्च किए 208.20 करोड़उपायुक्त के आदेश की समय सीमा भी खत्ममनरेगा घोटाले की सीबीआई जांच का मामलाअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। मनरेगा घोटाले की जांच कर रही सीबीआई को अभिलेख मुहैया कराने के मामले में अभी तक सिर्फ लखीमपुर और निघासन ब्लाक ने अभिलेख दिए हैं जिनमें कमियां पाए जाने पर संशोधन के लिए वापस कर दिया गया है। जबकि शेष 13 ब्लाकों ने अभी तक अभिलेख जमा नहीं किए हैं।

गणपति बप्पा मोरया जयघोष से गूंज रहे पूजा पांडाल

धूमधाम से जारी गणेश महोत्सवअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। श्रीगणेश महोत्सव जिले में धूमधाम से मनाया जा रहा है। शहर के विभिन्न स्थलों पर सजाए गए पूजा पंडालों में स्थापित भव्य गणेश प्रतिमाओं के दर्शन को भक्तों की भारी भीड़ जुट रही है।

पारिवारिक लाभ योजना में घोटाले की ‘बू’

खीरी, पीलीभीत, बदायूं, बरेली समेत 24 जिले शामिलवरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में गठित टीमें करेंगी जांच2012-13 एवं 2013-14 के लाभार्थी निशाने परमुख्य सचिव ने दिए खातों की जांच के आदेशअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के तहत स्वीकृत आवेदन पत्रों एवं लाभार्थियों को दी गई धनराशि में घोटाले के संकेत मिले हैैं। खासकर 2012-13 और 2013-14 में भारी संख्या में लाभार्थियों को इस योजना से लाभान्वित किया गया है।

होमगार्ड ने मांगी इच्छा मृत्यु

लखीमपुर खीरी। योजनाओं का लाभ न मिलने से आहत एक होमगार्ड ने इच्छा मृत्यु की मांग की है। फूलबेहड़ थानाक्षेत्र के गांव सफीपुर निवासी नंदकिशोर होमगार्ड है।

खो-खो प्रतियोगिता सरस्वती विद्या मंदिर विजयी

31एलकेएचपी 6 जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता आयोजितअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। जिला स्तरीय माध्यमिक बालिकाओं की खो-खो प्रतियोगिता गुरुनानक विद्यक सभा कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित की गई। इसमें सीनियर वर्ग में सरस्वती विद्यामंदिर की बालिकाएं विजयी रहीं।

तीसरे दिन भी काउंसिलिंग में कम रही अभ्यर्थियों की संख्या

इग्नू डिग्री धारकों ने किया विरोध प्रदर्शन अमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। प्रशिक्षु भर्ती की काउंसिलिंग तीसरे दिन भी जारी रही। तीसरे दिन भी बहुत कम संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे।

पंचायत के फरमान पर आरोपी और पीड़ित युवती की हुई शादी

निघासन क्षेत्र का मामला, पंचायत ने सुनाया फैसलाअमर उजाला ब्यूरोनिघासन। पंचायत ने छेड़छाड़ के एक मामले में आरोपी युवक को पीड़ित युवती से शादी करने का फरमान सुनाया, जिसके बाद आरोपी युवक के परिवार वालों दोनों की शादी करा दी है। थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती दो दिन पहले शौच को गई थी।

डीएम ने की बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा

संतोषजनक जवाब न देने पर डिप्टी सीएमओ से नाराजगी जाहिर कीअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। डीएम लालबिहारी ने शनिवार को बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दवाई वितरण और रोगियों के इलाज के बाबत डिप्टी सीएमओ संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए, जिससे नाराज डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि मरीजों को दवा और चिकित्सा मुहैया कराने में जरा भी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मरकर 'नर्क' में पहुंचे दो युवक, जिंदा लौटे!

Living patient declared dead डॉक्टरों ने युवकों को मृत घोषित कर दिया और दोनों के शरीर को मॉर्चरी भिजवा दिया गया और दरवाजे बंद कर दिए गए।...

मंदिर में शादी किया और करवाने लगा 'धंधा'

Gang rape in bhiwani हरियाणा में एक लड़की से उसके प्रेमी द्वारा मंदिर में शादी कर वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर करने का मामला प्रकाश में आया है...

उद्योगपतियों को कैसे लुभाया मोदी ने?

speech of modi in japan. अपने पांच दिन के दौरे पर जापान गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के उद्योगपतियों को संबोधित किया।...