Breaking News in Hindi Tuesday, July 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

... तो पुलिस ऐसे कर रही हैं सुरक्षा

गोला गोकर्णनाथ। सावन मेले में गोला में जहां सुरक्षा व्यवस्था बदहाल रही वहीं अव्यवस्थाएं भी पूरी तरह देखी गईं। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर परिसर में लगाए गए सीसीटीवी सावन के दूसरे सोमवार को रात से दोपहर तक बंद रहे।

छात्रा सहायता प्रकोष्ठ बनाया

सीनियर छात्राएं नई छात्राओं का प्रवेश प्रक्रिया में करेंगी सहयोग अमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। भगवानदीन आर्य कन्या डिग्री कॉलेज में सोमवार को छात्रा सहायता प्रकोष्ठ की स्थापना की गई। इसमें सीनियर छात्राएं नई छात्राओं को प्रवेश लेने में सहयोग करेंगी।

बृज किशोर गौतम और दया सागर पांडे की सदस्यता समाप्त

समस्याओं को लेकर शिक्षकों ने बैठक की लखीमपुर खीरी। जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक की गई। इसमें पदोन्नति सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

जिले भर में मनरेगा के खाते 20 दिन से ड्राई

सैकड़ों गांवों में 20 दिन से तमाम कार्य बाधितहजारों जॉबकार्डधारकों को मजदूरी के लालेनिर्मल भारत अभियान का शौचालय निर्र्माण प्रभावितअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। जिले भर में ग्राम, क्षेत्र पंचायतों समेत अन्य विभागों में मनरेगा के खाते करीब 20 दिन से ड्राई हैं। इससे गांवों में कराए जाने वाले विकास कार्य बाधित हो गए हैैं, क्योंकि दो जुलाई 2014 से मनरेगा के खातों में एफटीओ (फंड ट्रांसफर आर्डर) नहीं हुआ है।

सावन के दूसरे सोमवार मंदिरों में उमड़े शिवभक्त

भक्तिभाव से किया भगवान शिव का पूजन हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजे शिवालय अमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। सावन के दूसरे सोमवार जिले भर के मंदिरों में शिवभक्तों की भीड़ रही। शिवभक्तों ने भक्तिभाव से भगवान शिव, मां गौरी और गणेश जी का पूजन किया।

बदमाशों ने गृहस्वामी को बांके से घायल किया

पीछा कर रहे ग्रामीणों पर बदमाशों ने सुतली बम फेका पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर मामले को किया रफादफाअमर उजाला ब्यूरोनिघासन/ सिंगाही। सिंगाही थाना क्षेत्र के गांव मोतीपुर में लूट में असफल होने पर बदमाशों ने गृहस्वामी को बांका मारकर घायल कर दिया। ग्रामीणों के पीछा करने पर बदमाशों ने सुतली बम फेंक दिया, जिससे ग्रामीण बाल-बाल बच गए।

महिला की हत्या कर शव खेत में फेेंका

एक सप्ताह से घर से लापता थी महिलागांव का ही एक व्यक्ति नामजद, गिरफ्तारअमर उजाला ब्यूरोसिंगाही। थाना क्षेत्र के गांव मटहिया में करीब एक सप्ताह से लापता महिला की हत्या कर शव गन्ने के खेत में फेंक दिया गया। पुलिस ने महिला का क्षत-विक्षत शव गन्ने के खेत से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

ग्रामीणों ने फूलबेहड़ पुलिस को घेरा

एसपी से मिलकर महिलाओं और पुरुषों ने दिया ज्ञापन पुलिस पर कुलदीप की मौत के तथ्यों को छिपाने का आरोप अमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। फूलबेहड़ के सुंदरवल क्षेत्र के सुंदरबारी में हुई 24 वर्षीय कुलदीप की मौत के मामले में ग्रामीणों ने फूलबेहड़ पुलिस पर तथ्यों को छिपाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और एसपी को एक प्रार्थना-पत्र दिया। मृतक कुलदीप के परिवारीजनों और गांव वालों ने कहा कि कुलदीप की हत्या को हादसे का रूप दिया जा रहा है।

करंट लगने से युवक की मौत

निघासन। गांव लखाही में करंट लगने से एक युवक झुलस गया। इलाज के लिए लखीमपुर ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

हाथियों ने बर्बाद की 50 बीघा फसल

वन विभाग की अनदेखी से किसानों में रोष बेलरायां। दुधवा नेशनल पार्क के पड़ोस खेतों में हाथियों के झुंड ने 50 बीघा गन्ना और धान की फसलों को बर्बाद कर दिया, इससे किसानों को हजारों का नुकसान हुआ है। जंगली हाथियों की अनदेखी किए जाने से किसानों में वन विभाग के प्रति आक्रोश है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बच्ची से बलात्कार पर सीएम का ये कैसा बयान?

Bangalore rape case: CM statement on the new controversy बंगलूरू के एक स्कूल में छह साल की बच्ची के साथ हुए रेप मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के बयान से विवाद पैदा हो...

गर्लफ्रेंड के साथ मिल प्रोफेसर ने पत्नी को लात-घूंसों से पीटा

bhu professor beaten his wife बनारस में पत्नी ने बिना तलाक दिए घर में महिला मित्र को रखने का विरोध किया तो प्रोफेसर ने अपनी पत्नी को पीट-पीटकर घर से...

इंग्लैंड के कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय करियर को कहा अलविदा

steven gerrard retirers from international football इंग्लैंड के कप्तान स्टीवन गेरार्ड ने वर्ल्ड कप में मिली निराशाजनक हार के बाद सोमवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह दिया।...