Breaking News in Hindi Friday, August 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

हर्षोल्लास से मनाई हरियाली तीज

मेंहदी रचाओ सहित कई प्रतियोगिताएं भी हुईंपलियाकलां। माहौर वैश्य महिला समिति के तत्वावधान में माहौर धर्मशाला में तीज महोत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर मेंहदी रचाओ, फैंसी ड्रेस, नृत्य, नाटिका, वन मिनट गेम शो, तीज सुंदरी आदि प्रतियोगिताएं भी हुईं, जिसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाली युवतियों और महिलाओं को पुरस्कृत किया गया।

कैशियर के आश्रितों की मदद में जुटा महकमा

रोडवेज कर्मचारियों ने ईद पर दिए साढ़े 25 हजारक्षेत्रीय प्रबंधक ने 11 हजार की धनराशि भेजीमुख्यमंत्री कोष से मदद के लिए डीएम को भेजा खतलखीमपुर खीरी। रोडवेज डिपो के कैशियर वसीउल्ला खां की कैश बचाने के प्रयास में की गई गोली मारकर हत्या से आहत परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने मिलकर मृत परिवारीजनों को ईद पर ढाढ़स बंधाते हुए साढ़े 25 हजार की सहायता राशि प्रदान की। साथ ही क्षेत्रीय प्रबंधक हरदोई जुनेद अहमद ने भी रीजनल ऑफिस से 11 हजार की मदद भेजी है।

युवक की गोली मारकर हत्या

पुलिस ने छह लोगों को किया नामजदअमर उजाला ब्यूरोमोहम्मदी। कोतवाली क्षेत्र के गांव मगरेना में रंजिशन एकयुवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारों उसका ने शव करीब तीन किमी. दूर गांव तुरकहटा हटहट के पास चकरोड पर फेंक दिया और फरार हो गए।

असलहे दिखाकर जेल से भाग गए दो कैदी

- दोनों को हुई थी आजीवन कारावास की सजाक्रासर- एक के पास तमंचा और दूसरे के पास थी देशी पिस्टल- जेल अधीक्षक आवास के सामने से बाइक छीन कर हुए फरार- कैदियों, चार बंदी रक्षकों और होमगार्ड के खिलाफ रिपोर्ट दर्जलखीमपुर खीरी। जिला जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे लखीमपुर खीरी जिले के कैदी रविंद्र सिंह लोध और श्रावस्ती जिले के अजय तिवारी बुधवार सुबह आठ बजे जेल के मुख्य द्वार पर तैनात संतरी को तमंचा और देशी पिस्टल दिखाकर फरार हो गए। कैदियों के फरार होने में संदिग्ध भूमिका के आरोप में पुलिस चार बंदी रक्षकों, एक होमगार्ड और एक स्वीपर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

रामजन्म की कथा सुन भाव-विभोर हुए भक्त

फरधान। देवकली मंदिर पर चल रही नौ दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा में अनुराग शास्त्री ने रामजन्म की कथा सुनाकर भाव विभोर कर दिया। श्रीमद्भागवत कथा चार अगस्त तक चलेगी।

‘सत्संग से निखरता है जीवन’

गोला गोकर्णनाथ। पंजाब के निरंकारी संत सुखदेव सिंह ने कहा है कि सत्संग से ही मनुष्य के जीवन में निखार आता है। महात्माओं के संग से जीवन सफल हो जाता है।

जैसे पहले से तय थे सभी किरदार

लखीमपुर। वक्त सुबह के आठ बजे, जेल के कैदियों की गिनती होकर सब अपने काम में लग गए। तभी एक कहानी बैरक नंबर पांच से शुरू हो चुकी थी।

कांवड़ियों ने किया मंदिर में जलाभिषेक

पलिया से कांवड़िए हरिद्वार के लिए रवानामैलानी से भी कांवड़ियों को विदा किया गयागोला गोकर्णनाथ। इटौवा गांव के तमाम कांवड़ियों ने शिव मंदिर में गंगाजल से जलाभिषेक कर मनौती मांगी।गांव निवासी सूर्यप्रसाद दीक्षित, रवींद्र दीक्षित, कृष्णकांत मिश्र, अवनीश दीक्षित, मुनीश दीक्षित, अभिषेक मिश्र, गोलू, आशीष शुक्ल, विनय, राहुल, पप्पू, शोभित, विपनेश, तनू, पवन अनूप, मोनू आदि ने फर्रुखाबाद के घटियाघाट से गंगाजल भरकर आए।

सीडीओ के निरीक्षण में दो अधिकारी गैरहाजिर मिले

एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देशलखीमपुर खीरी। बुधवार को सीडीओ नितीश कुमार ने विकास भवन के चार कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया हैै, जिसमें दो अधिकारी अनुपस्थित मिले। दोनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सीडीओ ने एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

ऐशबाग-इज्जतनगर पैसेंजर ट्रेन का इंजन फेल

मैलानी (लखीमपुर खीरी)। ऐशबाग से चलकर इज्जतनगर (बरेली) तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का इंजन मंगलवार को फे ल हो गया। इससे ट्रेन साढ़े तीन घंटे देरी से यहां पंहुची।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बवाल के बाद बरेली में तनावपूर्ण शांति

tension in bareilly बरेली के मीरा की पैठ और सैलानी इलाके में बृहस्पतिवार को शांति रही लेकिन तनाव बरकरार है।...

कचहरी में पीयूष को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखिए तस्वीरें

piyush beaten in court premise by advocates पत्नी ज्योति की हत्या के अभियुक्त पीयूष श्याम दासानी को गुरुवार को वकीलों ने कचहरी में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। देखिए तस्वीरें।...

'पीयूष बोल रहा हूं, ज्योति की चीखने की आवाज तो सुनाओ'

piyush wanted to listen the screaming of jyoti पीयूष ज्योति की चीखें सुनना चाहता था इसीलिए 27 जुलाई की रात ज्योति को कार समेत हत्यारोपियों के हवाले करने के बाद उसने फोन भी...