Breaking News in Hindi Saturday, November 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

मूल्य न बढ़ाए जाने पर किसानों का गुस्सा फूटा

गन्ना जलाकर किया विरोध प्रदर्शनसंपूर्णानगर। गन्ना मूल्य न बढ़ाए जाने पर किसानों ने चीनी मिल तिराहे पर गन्ना जलाते हुए सपा शासन के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन गन्ना सोसायटी सचिव को सौंपा।

बिहार और हरियाणा में होगा फाइनल

अखिल भारतीय महिला लीग फुटबाल सिंगाही खीरी। कस्बे में चल रहे अखिल भारतीय महिला लीग फुटबाल फेडरेशन कप के छठे दिन नगर पंचायत के खेल मैदान पर सेमीफाइनल मैच खेले गए। जिसमें बिहार, हरियाणा की टीमें विजयी रहीं।

पलिया में लगेंगी शहीदों की प्रतिमाएं

भगत सिंह, सुखदेव, अशफाकउल्ला की मूर्तियों लगाने का निर्णयपलियाकलां। पालिका बोर्ड की बैठक में शहर के पुराने बस अड्डे पर अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और अशफाक उल्ला खां की मूर्तियों को लगाने समेत कई निर्णय लिए गए। बोर्ड ने पार्को के जीर्णोद्धार और एक रिक्शा स्टैंड निर्माण का भी निर्णय लिया।

पेराई सत्र शुरू करने की तिथियां तय

लखीमपुर खीरी। जिले में सहकारी क्षेत्र की दो चीनी मिलों में पेराई सत्र प्रारंभ होने के साथ ही प्रशासन ने निजी क्षेत्र की सात चीनी मिलों पर शिकंजा कस दिया है। मिल प्रबंधतंत्र की न-नुकुर के बावजूद डीएम गौरव दयाल ने नवंबर में सभी मिलों में पेराई सत्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।

विकास ऐसा, शौचालय बने पर टैंक नहीं

काश, लोहिया गांव संसारपुर पर पड़ती हाकिम की नजर-खेतों में शौच के लिए जाती हैं महिलाएं-लकड़ी के खंभों के सहारे चल रही बिजली-मानक के अनुरूप काम न होने का आरोपगोला गोकर्णनाथ/अलीगंज। जिले के लोहिया गांवों के विकास की हकीकत परखने शनिवार को नोडल अफसर/प्रमुख सचिव आरईएस कुमार कमलेश आ रहे हैं। लोहिया गांव के रूप में चयनित बांकेगंज ब्लाक के संसारपुर के लोग कहते हैं कि काश, नोडल अफसर की नजर इस गांव पर जाती।

मनुष्य को अभिमान नहीं करना चाहिए: शास्त्री

लखीमपुर खीरी। नौरंगाबाद मोहल्ले में चल रही श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में भागवत व्यास पं. हरी कृष्ण शास्त्री ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन करते हुए इंद्र के अभिमान के दमन का प्रसंग भी सुनाया। उन्होंने कहा कि किसी को अभिमान नहीं करना चाहिए।

‘चरित्र निर्माण, नारी सशक्तिकरण की आधारशिला’

लखीमपुर खीरी। प्रसुप्त संस्कारों का जागरण एवं चरित्र निर्माण नारी सशक्तिकरण की आधारशिला है। आज चारों तरफ से इसी पर हमला हो रहा है।

डीएम-एसपी सलेमपुर कोन में 25 को सुनेंगे समस्याएं

- अमर उजाला की ‘चौपाल’ में मौजूद रहेंगे जिलास्तरीय अधिकारी- ग्रामीणों और अधिकारियों के बीच सीधा संवाद होगालखीमपुर खीरी। शहर से सटे गांव सलेमपुर कोन में लोगों की समस्याएं सुनने के लिए डीएम गौरव दयाल और एसपी अरविंद सेन जिलास्तरीय अधिकारियों संग 25 नवंबर को गांव में मौजूद रहेंगे। इस दौरान मौके पर ही समस्याओं का निपटारा करने की कोशिश की जाएगी।

बैंक शाखा में लगी आग से लाखाें का नुकसान

कंप्यूटर समेत तमाम सामग्री जली, स्ट्रांग रूम बचा शारदानगर/महेवागंज। शारदानगर स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा में गुरुवार की रात आग लग गई, इसमें बैंक में रखे कंप्यूटर, प्रपत्र समेत काफी सामान जलकर राख हो गया। मकान मालिक की सूचना पर रात में ही बैंक कर्मी मौके पर पहुंचे।

दो लोगों को 15-15 साल की सजा

लखीमपुर खीरी । नेपाल से भारत में चरस की तस्करी करने के जुर्म में एडीजे एके पांडेय ने दो आरोपियों को 15-15 साल की कैद की सजा सुनाई है। साथ ही दोनो आरोपियों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना डाला है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ज‌िंबाब्वेः स्टेडियम में भगदड़, 11 की मौत

stampede in zimbabwe during the church service. ज‌िंबाब्वे में एक स्टेडियम में धार्मिक कार्यक्रम के बाद मची भगदड़ में 11 लोगों की मौत हो गई है।...

बीएचयू के छात्रों से 'चंबल के डकैतों' जैसा बर्बर सलूक

brutal behaviour of police with bhu students. बीएचयू परिसर में दो दिन से जारी बवाल के दौरान पुलिस ने निरंकुशता की सारी हदें पार कर दीं। यूपी पुलिस का व्यवहार निहायत ही...

शीत सत्र के लिए कांग्रेस की रणनीति, सरकार के छूटेंगे पसीने!

congress special plan for winter session. शीतकालीन सत्र शुरू होते ही विपक्ष से बढ़ी तल्खी के बीच सरकार को प्रमुख बिलों को कानूनी जामा पहनाने में पसीना छूटना तय है।...