Breaking News in Hindi Tuesday, September 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kannauj

कन्नौज

समाजवादी पेंशन के आवेदकों में टेंशन

ब्लाकों और पालिकाओं के चक्कर लगा रहे जनप्रतिनिधि पालिका कर्मियों व विभागीय जानकारी में अंतर-सभासद समाज कल्याण अधिकारी बोले पारदर्शिता से होगा चयनअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। समाजवादी पेंशन योजना में ग्राम व वार्डवार लक्ष्य की स्थित स्पष्ट न होने से कई आवेदकों में भ्रम की स्थित बनी है। वहीं पेंशन योजना के लिए आवेदन करने वाले तमाम लोगों के आवेदन पत्र तलाशने पर भी नहीं मिल रहे हैं।

छात्रावास में फैली घास से परेशानी

कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाईजर्जर कमरों में रहने को मजबूर स्कूली लड़के कन्नौज। केके इंटर कालेज के शिक्षकों और प्रबंधन की लापरवाही के कारण छात्रावास बेहाल है। परिसर में बीते करीब दो सप्ताह से अगरबत्ती बनाने का कच्चा माल (घास) सुखाया जा रहा है, जिसकी धूल आदि से छात्रों का जीना मुहाल है।

आवास लाभार्थियों से प्रधानपति की उगाही

पीड़ितों ने की जिलाधिकारी से शिकायत, जांच के आदेशनिरस्त कराने की धमकी देकर 10-10 हजार रुपये लिएअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। सौरिख ब्लाक क्षेत्र की कलसान ग्राम सभा के ग्रामीणों ने प्रधान पति पर आवास के लाभार्थियों से धन उगाही करने का आरोप लगाया है। जिलाधिकारी ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने के आदेश मुख्य विकास अधिकारी को दिए हैं।

12 लाख दिए नहीं, मिला कनेक्शन

जल निगम के अधिकारी लगा रहे बिजली विभाग के चक्करचार नवनिर्मित पानी की टंकी से शुरु नहीं हो पा रही जलापूर्ति अमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। करोड़ों रुपये की लागत से बनकर तैयार नवनिर्मित पानी टंकियों से जलापूर्ति शुरू होने के रास्ते में विलेन बना बिजली विभाग अपने रवैये में सुधार करता नजर नहीं आ रहा है। इसके चलते चार टंकियों के ट्यूबवेलों को बिजली कनेक्शन नहीं मिल पा रहे हैं।

डंके की चोट पर शक्ति प्रदर्शन

पीएसएम कालेज छात्रसंघ चुनाव में तीनों गुटों ने निकाले नामांकन जुलूसअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। पीएसएम कालेज के छात्रसंघ चुनाव में पुलिस के तमाम दावे रविवार को खोखले साबित हुए। तीन छात्र गुटों ने शहर में भारी-भरकम जुलूस निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया और पुलिस चुपचाप तमाशा देखती रही।

खुदाई में कब्र खुली, लोगों में आक्रोश

कन्नौज। शहर के मोहल्ला शेखाना में जमीन की सफाई की दौरान कब्र खुलने से आक्रोशित मोहल्लेवासियों ने आक्रोश फैल गया। मौके पर काम कर रही जेसीबी चालक फरार हो गया।

हुनरमंद बनाने का सपना अधूरा

कौशल विकास मिशन में 2500 युवाओं को मिलनी है ट्रेनिंगप्रत्येक विकासखंड में नहीं खुल पा रहे ट्रेनिंग सेंटर डीएम ने एक सप्ताह में कारण बताने के दिए निर्देशअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। जिले के करीब ढाई हजार युवाओं को कौशल विकास मिशन योजना के अंतर्गत हुनरमंद बनाने का सपना अभी तक अधूरा है। शासन से चयनित श्रीराम, एबरोन और समदृष्टि संस्थाएं नियमानुसार प्रशिक्षण केंद्र नहीं खोल रहीं।

पेशी पर आए कैदी ने जहर खाया

कन्नौज। बलात्कार के मामले में जिला जेल में बंद कैदी ने पेशी पर जाते वक्त जहरीला पदार्थ खा लिया। उसे तत्काल जिला अस्पताल में भरती कराया गया।

समाधान दिवस में चार शिकायतों में दो निपटीं

कन्नौज। सदर कोतवाली में समाधान दिवस पर आए फरियादियों की शिकायतें अधिकारियों ने सुनीं। इस दौरान दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

मेहंदीघाट चमाचम करने को 18.69 करोड़ की योजना बनी

कन्नौज। महादेवी गंगा घाट किनारे जल निगम ने पक्के घाट व विद्युत शवदाह गृह बनवाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। 18 करोड़ 69 लाख 64 हजार रुपये से अधिक की कार्ययोजना पास होते ही गंगा किनारे का कायाकल्प हो जाएगा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

लिव इन रिलेशनशिप: बदले में मिली मौत

death in live in relationship बीते तीन माह से दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। इमरान के शराब पीने पर शालू से झगड़ा हुआ था और......

10वीं और 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती

Recruitment in Vehicle Factory सरकारी विभाग में क्लर्क के खाली पदों पर नौकरी पाने का बेहतरीन मौका आया है।...

अमेरिका में मोदी करेंगे वो, जो 10 साल में नहीं हुआ

Modi US Visit - Prime Minister Narendra Modi's America Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिकी दौरा बेहद खास होने वाला है। इस दौरे पर नरेंद्र मोदी कुछ ऐसे अनोखे काम करेंगे, जो पिछले 10 साल...