Breaking News in Hindi Tuesday, July 29, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kannauj

कन्नौज

चांद ‌दिखा,ईद आज, चाक-चौबंद रहेगी व्यवस्था

तिर्वा (कन्नौज)। ईद के पर्व को शांति व सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के कड़े निर्देश दिए हैं। तिर्वा क्षेत्र की सभी मस्जिदों व ईदगाह में नमाज के दौरान सुरक्षा के लिए डेढ़ सेक्शन पीएसी की तैनाती भी की जाएगी।

सरकार ने देखा सफेद क्रांति का सपना

जिले में रोजाना दो लाख लीटर दूध उत्पादन बढ़ाने की कवायद अनुसूचित जाति के 800 गरीबों दो भैंस खरीदने पर मिलेगी सब्सिडी लाभार्थी को 25 फीसदी धनराशि कम ब्याज पर ऋण के रूप में मिलेगी अनूप शुक्लकन्नौज। प्रदेश सरकार ने कानपुर मंडल में प्रतिदिन 10 लाख लीटर दूध उत्पादन बढ़ाने का सपना देखा है। इसके तहत कन्नौज जनपद की 441 ग्राम पंचायतों में प्रतिदिन दो लाख लीटर दूध बढ़ाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

मेधावी छात्र-छात्राओं का किया सम्मान

तिर्वा (कन्नौज)। कस्बे के रायल गार्डन परिसर में रविवार की दोपहर लोधी क्षत्रिय उत्थान समिति के तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में 80 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को शील्ड, प्रमाण पत्र व डिक्शनरी देकर सम्मानित किया गया।

कसाबा में रिकॉर्ड तोड़ बिजली कनेक्शन

छिबरामऊ (कन्नौज)। विद्युत विभाग के अभियान के तहत ग्राम कसाबा में रविवार को लगाए गए कैंप में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। देर शाम तक यहां 135 कनेक्शन किए गए।

विकलांग आयोग की आवाज बुलंद की

छिबरामऊ (कन्नौज)। भारत विकलांग सेवा संस्थान की बैठक में विकलांगों ने आयोग गठन की आवाज उठाई। साथ ही वंचित रह गए विकलांगों के सर्टिफिकेट बनाए जाने की मांग की है।

खड़ंजा बिछवाने को भूख हड़ताल पर बैठा

जलालाबाद (कन्नौज)। कच्ची गली में खड़ंजा बिछवाने की मांग कर रहे युवक का धैर्य रविवार को जवाब दे गया और अपनी गली में बैनर बनवाकर भूख हड़ताल पर बैठ गया। इससे विकास विभाग व प्रशासन के हाथपांव फूल गए।

समाजवादी पेंशन को एक लाख आवेदन

15 अगस्त तक आवेदन पत्रों की जांच/स्थलीय सत्यापन का कार्य पूरा करने के निर्देश 10 नवंबर को लाभार्थियों की सूची का अनुमोदन व डाटा इंट्री व सर्वर पर होगा लोड अमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। समाजवादी पेंशन योजना के लिए ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में 1 लाख 5 हजार 486 आवेदन जमा हुए हैं। 15 अगस्त तक इनकी जांच व स्थलीय सत्यापन करने के निर्देश दिए गए हैं।

कचहरी के नए भवन का उद्घाटन 23 अगस्त को

हाईकोर्ट प्रशासनिक न्यायमूर्ति ने नवनिर्मित भवन का किया निरीक्षणपरिसर की साफ-सफाई पार्किंग व्यवस्था बेहतर बनाने का निर्देश दिएअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। हाईकोर्ट के प्रशासनिक न्यायमूर्ति ने रविवार की दोपहर नवनिर्मित जिला एवं सत्र न्यायालय के भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान मामूली कमियों को तत्काल दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

काशी और उज्जैन हाउस ने बाजी मारी

सिटी चिल्ड्रेंस एकेडमी में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिताछिबरामऊ (कन्नौज)। समसामायिक विषयों सहित विभिन्न विधाओं में हुई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी बौद्धिक कुशलता का लोहा मनवाया। चार वर्गों में हुई इस प्रतियोगिता में काशी हाउस और उज्जैन हाउस ने बाजी मारी।

आधा दर्जन कोटेदारों को नोटिस जारी

कन्नौज। शहर की राशन दुकानों पर शासनादेश का उल्लंघन होने और बीपीएल सूची नदारद रहने की समस्या को जिला पूर्ति अधिकारी ने कड़ा रुख अपनाया है। विभाग की छानबीन के दौरान भी उपभोक्ताओं की शिकायत सही पाई गई।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बिकवाली के दबाव में 26 हजार से नीचे आया सेंसेक्स

Sensex, Nifty slip as profit booking continues विदेशी बाजारों के नकारात्मक रुझान और मुनाफावसूली के चलते घरेलू शेयर बाजार शेयर बाजार लगातार दूसरे दिवस गिरावट पर रहे।...

CWG 2014: कुश्ती पर आज होगा भारत का बड़ा दांव

CWG 2014: sechudle for 29 July ...

अमला की कप्तानी ने किया जादू, SA की दोहरी कायमाबी

South africa Reclaims No One In test ranking हाशिम अमला की कप्तानी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए जादू कर दिया। उनके अगुवाई में टीम को दोहरी सफलता मिली।...