Breaking News in Hindi Saturday, November 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kannauj

कन्नौज

हाईस्कूल, इंटर परीक्षा के लिए 123 केंद्र बने

कन्नौज। जिला विद्यालय निरीक्षक चंद्रजीत यादव ने माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए 123 केंद्रों की अंतिम सूची जारी कर दी है। इसे डीआईओएस कार्यालय व तहसील मुख्यालय पर चस्पा भी किया गया है ताकि इस संबंध में आपत्तियां दर्ज कराई जा सकें।

चाइनीज पटाखों की रही धूम

छिबरामऊ (कन्नौज)। तहसील जाने वाले मार्ग पर खाली पडे़ खेतों में लगी आतिशबाजी की दुकानों में गुरुवार की सुबह से ही ग्राहकों तांता लगा रहा। बाजार में चाइनीज पटाखों की धूम रही।

प्रतियोगिता में दिखी दीवाली की झलक

कन्नौज पब्लिक स्कूल रंगोली और फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। कन्नौज पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को दीपावली के पर्व को भारतीय संस्कृति के अनुरूप मनाया। रंगोली व फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने भागेदारी की।

समितियों को बताए गए उनके दायित्व

छिबरामऊ (कन्नौज)। विकासखंड क्षेत्र की न्याय पंचायत कसावा में विद्यालय प्रबंध समिति के प्रथम चरण के तीन दिवसीय प्रशिक्षण में संदर्भदाताओं ने समितियों को दायित्व और उनके कर्तव्य बताए। संदर्भदाता जितेंद्र कुमार वर्मा और राजीव मिश्रा ने विद्यालय प्रबंध समिति के पदाधिकारियों को समिति के खाते में आने वाली धनराशि के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

छिबरामऊ महोत्सव भी यादगार बनाने की कोशिश

छिबरामऊ (कन्नौज)। छिबरामऊ महोत्सव को इस बार भी यादगार बनाने की कोशिश की जाएगी।इस दौरान प्रतिभाओं की खोज के लिए तमाम प्रतियोगिताएं होंगी।

165 गांवों की बिजली गुल, त्योहार बदरंग

छिबरामऊ (कन्नौज)। बहवलपुर स्थित 33/11 केवी सब स्टेशन में रविवार रात तेज धमाके के साथ तीनों फीडरों की सीटी फुंकने के साथ केबिल भी जल गई। इसके अलावा वीसीबी मशीनों की रिले भी खराब हो गई।

ग्राहकों के स्वागत के लिए बाजार तैयार

कन्नौज। मंगलवार को धनतेरस के त्योहार पर ग्राहकों का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए बाजार पूरी तरह तैयार है। बाजार में दुल्हन की तरह सजाई गईं ज्वैलर्स और बरतनों की दुकानें बिजली की रंगबिरंगी झालरों से जगमगा रही हैं।

शिक्षकों को डाटा फीडिंग का दिया प्रशिक्षण

तिर्वा (कन्नौज)। बीआरसी तिर्वा में सोमवार की दोपहर एकीकृत जिला शैक्षिक सूचना प्रणाली के तहत उमर्दा ब्लाक के शिक्षकों व हेड टीचरों को जानकारियां उपलब्ध कराई गई। उन्हें डाटा फीडिंग के तरीके बताए गए।

मेहंदी प्रतियोगिता में उमंग ने बाजी मारी

छिबरामऊ (कन्नौज)। उत्कर्ष अकादमी शिक्षण संस्थान इंटर कालेज में सोमवार को आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में उमंग शर्मा ने बाजी मार ली, जबकि अर्चना यादव को द्वितीय और जेबा को तृतीय स्थान मिला। मेंहदी प्रतियोगिता में विजेता छात्राओं को मुख्य अतिथि सुषमा देवी व प्रबंधक मिथलेश यादव ने पुरस्कृत किया।

आतिशबाजी की अवैध फैक्ट्री पकड़ी

छिबरामऊ (कन्नौज)। नगर के मोहल्ला कानूनगोयान में घनी बस्ती के बीच एक मकान में चल रहे आतिशबाजी के अवैध कारखाने पर पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद की। पुलिस ने मौके से दो युवकों को हिरासत में लिया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

PICS: ब्लास्ट से टुकड़े-टुकड़े हुआ विमान, पायलट की मौत

virgin galactic space plane crashed on test in california कैलीफोर्निया में वर्जिन गेलेक्टिक के एक अंतरिक्ष यान में परीक्षण उड़ान के दौरान धमाका हुआ। धमाके में विमान चकनाचूर हो गया।...

युनूस के दोहरे शतक के बाद कप्तान मिस्बाह ने जमाया शतक

3 century in pak innings abu dhabi test. युनूस खान के दोहरे और 2 अन्य शतकों की मदद से पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर अपना शिकंजा कस लिया है।...

BCCI ने विंडीज से मांगा 2 अरब, 58 करोड़ का मुआवजा

BCCI demands 258 crores in damages from WICB. बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज टीम का भारत दौरा बीच में ही रद्द करने से हुई आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए विंडीज बोर्ड से ढाई अरब...