Breaking News in Hindi Monday, September 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kannauj

कन्नौज

मुझे मेरी पत्नी के जुल्मों से बचाओ’

कन्नौज। जिला पंचायतराज विभाग में संपूर्ण स्वच्छता अभियान की समन्वयक के पति ने पत्नी पर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। साथ ही पति ने मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक, डीपीआरओ सहित कई अफसरों को शिकायती पत्र भेजकर पत्नी के जुल्मों से बचाए जाने की गुहार लगाई है।

दुग्ध समितियों को अब समय पर भुगतान

कन्नौज। जिले में चल रही दुग्ध समितियों को भुगतान अब समय पर भुगतान किया जाएगा। इससे न केवलदुग्ध उत्पादकों की मुश्किलें खत्म होने के साथ निजी दूध डेयरियों के सापेक्ष विभाग में दूध की आवक भी बढ़ेगी।

दशमोत्तर छात्रवृत्ति को आज से करें आवेदन

कन्नौज। दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया का शेड्यूल घोषित हो गया है। एक सितंबर से 30 अक्टूबर तक छात्रवृत्ति के लिए आन लाइन आवेदन किया जा सकेगा।

गणेश से गजानन बन सुमुख कहलाए

सौरिख (कन्नौज)। कस्बे में पहाड़ी बाबा मंदिर और सदर बाजार में शिवाला मंदिर पर गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। गणपति बप्पा मोरया के जयकारों से परिवेश मनोहारी बन जाता है।

राधा-कृष्ण के नृत्य ने मन मोहा

छिबरामऊ (कन्नौज)। मोहल्ला चौधरियान में ओम क्लब कमेटी के तत्वावधान में चल रहे गणेश महोत्सव में शनिवार की रात राधा-कृष्ण बने कलाकारों के नृत्य ने सभी का मनमोह लिया। कमेटी के उपाध्यक्ष लकी दुबे ने गणेश पूजन किया।

बिजली मिली नहीं, रिपोर्ट जरूर दर्ज हो गई

छिबरामऊ (कन्नौज)। इंदिरा आवास कालोनी के बाश़िदों को बिजली तो मिली नहीं, उल्टे पुलिस कार्रवाई की मार झेलनी पड़ी। फर्रुखाबाद रोड पर बिजली संकट को लेकर लगाए गए जाम के सिलसिले में पांच महिला समेत नौ लोगों के खिलाफ जाम, मारपीट और पथराव की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मेगा लोक अदालत में 530 वाद निपटे

कन्नौज। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से रविवार को मेगा लोक अदालत लगाई गई। इसमें जिला जज रमेश तिवारी की देखरेख में 530 वादों का निस्तारण कराया गया।

भड़के कर्मचारियों ने सीएमओ का घेराव किया

कन्नौज। विनोद दीक्षित चिकित्सालय में एक डाक्टर द्वारा अधीक्षक से मारपीट व अन्य अधिकारी-कर्मियों से बदसलूकी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। डाक्टर के विरुद्ध पुलिस की ओर से कार्रवाई न किए जाने से नाराज कर्मियों ने शनिवार को सीएमओ का घेराव किया।

छात्रावास खाली कराने को एसपी को लिखा पत्र

कन्नौज। मकरंदनगर स्थित हरिजन छात्रावास को खाली कराने के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी ने दोबारा पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा है। हरिजन छात्रावास में करीब एक दशक तक एसपी कार्यालय चलता रहा है।

दोबारा बैंक खाता खोलने की जरूरत नहीं

कन्नौज। प्रधानमंत्री जन-धन योजना का लाभ सीबीएस एकाउंट धारक को मिलेगा। इस योजना के लिए दोबारा नया बैंक खाता खुलवाना जरूरी नहीं हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी इन जापानः जुदा अंदाज में दिखे पीएम, देखें तस्वीरें

pm narendra modi in japan विदेश दौरे पर जापान गए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी का वहां एक अलग ही अंदाज देखने को मिल रहा है। देखिए, ये खास तस्वीरें।...

पाकिस्तान: पीटीवी पर कब्जा, प्रसारण बंद

protesters enters in to ptv office in islamabad पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी सचिवालय के बाद अब सरकारी टीवी चैनल के दफ्तर में भी घुस गए हैं।...

चौथे वनडे से पहले टीम इं‌डिया को मिली बड़ी खुशी

team India regain top position in ODI ranking. सीरीज में इंग्लैंड पर लगातार 2 जीत के बाद चौथे मैच में उतरने से पहले टीम इंडिया को एक और बड़ी खुशी मिली है।...