Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kannauj

कन्नौज

अनुशासन में रहकर पढ़ाई करें छात्र

एमबीबीएस प्रथम वर्ष का तृतीय शैक्षिक सत्र शुरूऐकेडमिक ब्लाक के लेक्चर थियेटर हाल में हुआ कार्यक्रमछात्रों की सुविधा को एंटी रैगिंग कमेटी व वार्डन की तैनाती अमर उजाला ब्यूरोतिर्वा (कन्नौज)। राजकीय मेडिकल कालेज के शैक्षणिक भवन में सोमवार की सुबह एमबीबीएस प्रथम वर्ष के तृतीय शैक्षिक सत्र का शुभारंभ हुआ। इस दौरान मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं को अनुशासन में रहकर पढ़ाई करने की नसीहत की।

रंगोली व भाषण में कन्हैयालाल ‌‌विद्या मं‌दिर के बच्चे अव्वल

कन्नौज। भारत विकास परिषद के तत्वाधान में सांस्कृतिक सप्ताह का आयोजन हुआ। भारत माता, स्वामी विवेकानंद, सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

तत्कालीन बीडीओ से स्पष्टीकरण तलब

हसेरन में 19 लाख के गबन के मामले ने तूल पकड़ापूर्व ब्लाक प्रमुख समेत तीन पर दर्ज हो चुकी है रिपोर्टअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। हसेरन विकास खंड में 19 लाख रुपये के गबन का मामला तूल पकड़ने लगा है। मामले में खंड विकास अधिकारी हसेरन ने तत्काल बीडीओ और सहायक लेखाकार को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

गंदा पानी पीने को मजबूर बाशिंदे

कन्नौज। शहर के मोहल्ला हाजीगंज के बाशिंदों को पेयजल में गंदा पानी सप्लाई किए जाने पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने पालिका प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताया है।

लेखपाल के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

छिबरामऊ (कन्नौज)। सौरिख विकास खंड क्षेत्र के ग्राम हुसेपुर में लेखपाल की सांठगांठ से जमीन के कागजातों में फर्जी प्रविष्टि कर देने के मामले में तूल पकड़ लिया है। सोमवार को एक बार फिर गांव के सैकड़ों लोग ट्रैक्टर से तहसील पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

काली और ईसन नदी पर बनेंगे दस चेकडैम

बुंदेलखंड की तर्ज पर भूगर्भ जलस्तर बढ़ाने की कवायद डार्क ब्लाक तालग्राम और जलालाबाद को किया गया शामिलदोनों नदियों के किनारे के 10 गांवों में स्थानों चयन किया गयात्वरित आर्थिक विकास योजना से शासन को भेजे गए स्टीमेट अमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। बुंदेलखंड की तर्ज पर प्रयोग के तौर पर कन्नौज जिले में भी नदियों पर 7 करोड़ 72 लाख 98 हजार रुपये की लागत से चेकडैम बनाने का खाका तैयार किया गया है। इसके लिए फिलहाल डार्क ब्लाक तालग्राम और जलालाबाद का चयन किया गया है।

खनन दनादन

संरक्षित क्षेत्र में समतलीकरण कर कब्जे का खेलएएसआई के अधिकारियों को नहीं लगी खबरखनन रोक करेंगे कार्रवाई-अपर जिलाधिकारीअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। भारतीय पुरातत्व विभाग की लापरवाही के कारण संरक्षित क्षेत्र के आसपास अनाधिकृत रूप से कब्जे का सिलसिला लगातार जारी है। कुछ दिनों से बालापीर मकबरे के संरक्षित क्षेत्र में जेसीबी मशीन से खनन और समतलीकरण जारी है।

छात्रों ने रोड जाम कर किया प्रदर्शन

तिर्वा (कन्नौज)। कस्बे के गिरीशानंद महाविद्यालय में पिछले कई दिनों से प्रबंधक व शिक्षकों के मध्य वेतन वृद्धि की मांग को लेकर चली आ रही हड़ताल के मद्देनजर सोमवार को छात्रों ने जाम लगाकर नारेबाज की। करीब आधा घंटे तक रहे जाम से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

नहीं खोल रहे हैं निरक्षरों के खाते

आईसीआईसीआई बैंक शाखा अशोक नगर पर लगा आरोप वार्ड 15 के बाशिंदों ने अपर जिलाधिकारी से की शिकायत अमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। प्रधानमंत्री जन-धन योजना को बैंक अफसर पलीता लगाने लगे हैं। इसके चलते निरक्षर, गरीब व मजदूर बचत खाता खुलवाने को बैंक शाखाओं के चक्कर लगाने पर मजबूर हैं।

वोटरों को रिझाने के लिए अजमाने लगे हथकंडे

पुराने दिग्गजों ने संभाली कमान, महाविद्यालय से घरों तक पहुंचकर मांगे जा रहे वोटछात्रसंघ अध्यक्ष और महामंत्री पद के लिए संभावित उम्मीदवार चुनावी समर में कूदेअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। पीएसएम महाविद्यालय में चुनाव कराने के निर्णय ने छात्रों के अंदर जोश दुगना कर दिया है। हालांकि अधिकारिक तौर पर चुनाव की तिथियों की प्रशासन ने घोषणा नहीं की है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

देखें, सेक्स रैकेट में पकड़ी गई ये अभिनेत्री

Sex racket involving Telugu actress busted हैदराबाद पुलिस ने देह व्यापार से जुड़े एक हाईप्रोफाइल रैकेट का पर्दाफाश किया है जिसमें एक तेलुगु अभिनेत्री भी शामिल है।...

दागी नेताओं के मुकदमों का तेजी से होगा निपटारा

metter of controversial leaders will be sought soon सुप्रीम कोर्ट द्वारा दागी सांसदों व विधायकों के खिलाफ मामलों की सुनवाई जल्द पूरी करने की समयसीमा तय करने के मद्देनजर केंद्र सरकार जल्द ही...

मोदी इन जापान, सोशल मीडिया ने खींचे कान

modi_modi in japan_modi funny pics_modi japan visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जापान यात्रा ने एक तरफ कई मुद्दों पर वाहवाही लूटी है, वहीं सोशल मीडिया पर खिल्ली भी उड़ी।...