Breaking News in Hindi Saturday, July 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kannauj

कन्नौज

एचटी लाइन टूटी, ग्रामीण की मौत

हसेरन (कन्नौज)। खेतों पर रोपाई का काम देखने गए किसान पर 11 हजार केवी लाइन टूट कर गिर गई। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

सफाई कर्मचारी साफ करेंगे स्वास्थ्य केंद्र

मंडलायुक्त का मुख्य चिकित्सा अधिकारी को फरमानसभी स्वास्थ्य केंद्र में जल्द शुरु होगा सफाई अभियान अमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पीएचसी व स्वास्थ्य उप केंद्रों में फैली गंदगी को दूर करने के लिए सफाई अभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में मंडलायुक्त ने मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र भेजकर निर्देश जारी किए हैं।

इंदिरा आवास के लिए लक्ष्य किया निर्धारित

अमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। वर्ष 2014-15 में निर्मित होने वाले इंदिरा आवासों का ब्लाकवार लक्ष्य निर्धारित कर दिया गया है। परियोजना अधिकारी एके सिंह कुशवाहा ने बताया कि लाभार्थियों का सत्यापन शुरू कराकर उनका रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है।

अलविदा की नमाज में अमन चैन की दुआ

छिबरामऊ (कन्नौज)। रमजानुल मुबारक अलविदा जुमा की नमाज के लिए रोजेदारों से मस्जिदें खचाखच भरी रहीं। तमाम लोगों को मस्जिद के बाहर नमाज अदा करनी पड़ी।

यूनिफार्म की गुणवत्ता सुधारने की कवायद

कन्नौज। परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को प्रत्येक वर्ष निशुल्क ड्रेसे मुहैया कराई जाती हैं। शिक्षा विभाग व ठेकेदारों की मिलीभगत से ड्रेसों की गुणवत्ता लगातार गिर रही है।

ठंडा पड़ने लगा बिजली चोर पकड़ो अभियान

एक महीना बीतने के करीब लेकिन सरायमीरा क्षेत्र ही नहीं निपट सकाचोरी के लिए कुख्यात इलाकों में जाने से कतरा रहीं हैं छापामार टीमेंलखनऊ की टीमें एक बार आईं और केवल रस्म निभाकर चली गईं योगेंद्र मिश्राकन्नौज। बिजली चोरी पकड़ो अभियान धीमा पड़ता जा रहा है। करीब एक महीने का समय बीतने वाला है, लेकिन सरायमीरा मुहल्ला ही नहीं चेक हो सका है।

बेटी बचाने को अनूठी पहल

बेटी पैदा होने पर मां व दादी को सम्मानित करने की पहलप्रधानाचार्य ने जीवनभर इसे निभाते रहने का लिया संकल्पगांव के लोगों को बेटा-बेटी समान समझने के लिए किया प्रेरितअमर उजाला के बेटी ही बचाएगी अभियान से मिली प्रेरणा बृजकिशोर मिश्राजलालाबाद (कन्नौज)। बेटियों को बचाने के लिए मां शीतला देवी इंटरकालेज डिगसरा के प्रधानाचार्य सत्यप्रकाश वर्मा ने एक अनूठी पहल की है। उन्होंने बेटी को जन्म देने वाली महिला और उसकी सास को पुरस्कृत करने की शुरुआत की है।

करंट से क्लीनर की मौत, चालक घायल

एचटी लाइन की चपेट में आ गया था ट्रकट्रक के सभी पहिये धमाके के साथ जलेनादेमऊ (कन्नौज)। सीमेंट लदा ट्रक बैक होते समय एचटी लाइन की चपेट में आ गया। इससे ट्रक के सभी पहिए तेज धमाके के साथ जल गए।

शिवसेना सांसद का फूंका पुतला

गुरसहायगंज में अलविदा की नमाज के बाद फूंका गया पुतला गुरसहायगंज (कन्नौज)। शिवसेना सांसद मुस्लिम युवक के साथ की गई अभद्रता से भड़के मुस्लिमों ने अलविदा की नमाज के बाद सांसद का पुतला फूंककर अपने गुस्से का इजहार किया। सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जमीन के विवाद में मारपीट, फायरिंग

अमोलर (कन्नौज)। थाना क्षेत्र के गांव रनवां में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में फायरिंग व मारपीट हुई। इससे गांव में दहशत फैल गई।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

इस्लाम छोड़ा तो छूटा देश भी

sudanese woman arrest after conversion सूडान की एक महिला को अपना धर्म परिवर्तन करना इतना महंगा पड़ा कि वह अपने खुद के देश से ही दूर हो गई।...

60 दिन पूरे होने पर मोदी ने दिया लोगों को तोहफा

PM Narendra Modi launches portal एनडीए के सत्ता में 60 दिन पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को ऐसा टूल दिया है जिससे अब आम जनता भी सत्ता...

दुकान में दो भाईयों के शव मिलने से सनसनी

two brother has been murderd बिल्डिंग मैटीरियल की दुकान में दो भाईयों के शव मिलने से सनसनी मच गई। हत्या के कारण सामने नहीं आ पाए हैं।...