Breaking News in Hindi Friday, October 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kannauj

कन्नौज

प्रतियोगिता में दिखी दीवाली की झलक

कन्नौज पब्लिक स्कूल रंगोली और फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। कन्नौज पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को दीपावली के पर्व को भारतीय संस्कृति के अनुरूप मनाया। रंगोली व फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने भागेदारी की।

समितियों को बताए गए उनके दायित्व

छिबरामऊ (कन्नौज)। विकासखंड क्षेत्र की न्याय पंचायत कसावा में विद्यालय प्रबंध समिति के प्रथम चरण के तीन दिवसीय प्रशिक्षण में संदर्भदाताओं ने समितियों को दायित्व और उनके कर्तव्य बताए। संदर्भदाता जितेंद्र कुमार वर्मा और राजीव मिश्रा ने विद्यालय प्रबंध समिति के पदाधिकारियों को समिति के खाते में आने वाली धनराशि के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

छिबरामऊ महोत्सव भी यादगार बनाने की कोशिश

छिबरामऊ (कन्नौज)। छिबरामऊ महोत्सव को इस बार भी यादगार बनाने की कोशिश की जाएगी।इस दौरान प्रतिभाओं की खोज के लिए तमाम प्रतियोगिताएं होंगी।

165 गांवों की बिजली गुल, त्योहार बदरंग

छिबरामऊ (कन्नौज)। बहवलपुर स्थित 33/11 केवी सब स्टेशन में रविवार रात तेज धमाके के साथ तीनों फीडरों की सीटी फुंकने के साथ केबिल भी जल गई। इसके अलावा वीसीबी मशीनों की रिले भी खराब हो गई।

ग्राहकों के स्वागत के लिए बाजार तैयार

कन्नौज। मंगलवार को धनतेरस के त्योहार पर ग्राहकों का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए बाजार पूरी तरह तैयार है। बाजार में दुल्हन की तरह सजाई गईं ज्वैलर्स और बरतनों की दुकानें बिजली की रंगबिरंगी झालरों से जगमगा रही हैं।

शिक्षकों को डाटा फीडिंग का दिया प्रशिक्षण

तिर्वा (कन्नौज)। बीआरसी तिर्वा में सोमवार की दोपहर एकीकृत जिला शैक्षिक सूचना प्रणाली के तहत उमर्दा ब्लाक के शिक्षकों व हेड टीचरों को जानकारियां उपलब्ध कराई गई। उन्हें डाटा फीडिंग के तरीके बताए गए।

मेहंदी प्रतियोगिता में उमंग ने बाजी मारी

छिबरामऊ (कन्नौज)। उत्कर्ष अकादमी शिक्षण संस्थान इंटर कालेज में सोमवार को आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में उमंग शर्मा ने बाजी मार ली, जबकि अर्चना यादव को द्वितीय और जेबा को तृतीय स्थान मिला। मेंहदी प्रतियोगिता में विजेता छात्राओं को मुख्य अतिथि सुषमा देवी व प्रबंधक मिथलेश यादव ने पुरस्कृत किया।

आतिशबाजी की अवैध फैक्ट्री पकड़ी

छिबरामऊ (कन्नौज)। नगर के मोहल्ला कानूनगोयान में घनी बस्ती के बीच एक मकान में चल रहे आतिशबाजी के अवैध कारखाने पर पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद की। पुलिस ने मौके से दो युवकों को हिरासत में लिया है।

‘पोस्टल आर्डर नहीं हैं, डीडी बनवाओ’

नौकरी के लिए बेरोजगारों को आवेदन करने में उठानी पड़ रही दिक्कतें सरायमीरा डाकघर में तीन दिन से नहीं पोस्टल आर्डर और पोस्टकार्ड अमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। नौकरी के लिए पुरजोर कोशिश में जुटे बेरोजगारों को इन दिनों नई समस्या से रूबरू होना पड़ रहा है। विभिन्न पदों के लिए आवेदनपत्र भेजने को पोस्टल आर्डर व पोस्टकार्ड नहीं मिल रहे हैं।

खाद के लिए दर-दर भटक रहा ‘अन्नदाता’

मानीमऊ (कन्नौज)। का वर्षा जब कृषि सुखाने। रामचरित मानस की यह चौपाई वीवीआईपी जिले के किसानों पर पूरी तरह चरितार्थ हो रही है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'दक्षिणी तूफान' ने ढाया कहर, पूर्वी टीम की करारी हार

South storm into Duleep trophy final with crushing win. 'दक्षिणी तूफान' का कहर ऐसा कि एक टीम दो पारियों में 72 ओवर भी नहीं खेल सकी और उसे करारी हार झेलनी पड़ी।...

पाकिस्तान में ऐसे मनी पहली सरकारी दिवाली

pakistan: sindh govt celebrate diwali. पाकिस्तान में पहली बार सिंध प्रांत की सरकार ने सरकारी तौर पर दिवाली मनाई है। बिलावल भुट्टो इसमें शामिल हुए।...

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ियों को 'दिवाली गिफ्ट'

Saina Nehwal Rises to Sixth in Badminton Rankings. बैडमिंटन में साइना नेहवाल समेत भारत के कई बड़े खिलाड़ियों को दिवाली में खुशियों की बड़ी सौगात मिली है।...