Breaking News in Hindi Thursday, August 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kannauj

कन्नौज

कुदरत के बाद सरकार से भी धोखा

हजारों किसान सिंचाई संकट झेलने के लिए हैं मजबूरकंसुआ रजबहे में क्षमता के अनुसार नहीं आ रहा पानीजसोदा लिफ्ट कैनाल का भी संचालन कई दिन से बंदअमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। कुदरत के बाद सरकारी संसाधनों ने भी किसानों को धोखा देना शुरू कर दिया है। इससे सूखे जैसे हालात की मार झेल रहे किसान परेशान हैं।

परिजनों को सीएम ने दी 20 लाख की मदद

छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुआ था अटिया का जवान छिबरामऊ (कन्नौज)। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए हरिवंश सिंह कुशवाह के परिजनों से मिलने बुधवार को उनके गांव अटिया पहुंचे मुख्यमंत्री ने उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने शहीद के परिजनों को 20 लाख रुपये की मदद का चेक भी सौंपा।

ग्रामीणों ने सीसी रोड का काम बंद कराया

जलालाबाद (कन्नौज)। जलालाबाद में बुधवार को जिला पंचायत की तरफ से बनवाई जा रही सीसी रोड के निर्माण में घटिया सामग्री डालने पर ग्रामीण भड़क गए। विरोध जताते हुए काम रुकवा दिया।

भाजयुमो कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक

गुरसहायगंज (कन्नौज)। सीज फायर का उल्लंघन करने के विरोध में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का झंडा फूंकने का प्रयास किया। पुलिस बल ने पाकिस्तान का झंडा छीन लिया।

एचटी लाइन टूटने से मची भगदड़

प्राथमिक विद्यालय के ऊपर से निकली है लाइनलाइन न हटने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दीपट्टी/सकरावा (कन्नौज) ग्राम देवीपुर में प्राथमिक विद्यालय के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से बुधवार की सुबह भगदड़ मच गई। वहीं विद्यालय में पढ़ रहे बच्चे बाल-बाल बच गए। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार शिकायतों के बावजूद इस ओर विभाग ध्यान नहीं दे रहा है।

आजम से ज्यादा भरोसेमंद कोई नहीं -सीएम

अमर सिंह के पार्टी की नजदीकियों का सवाल टालाबोले, पार्टी नहीं बिजली, पानी, सड़क के बारे में पूछोछिबरामऊ (कन्नौज)। सपा के कद्दावर नेता और कैबिनेट मंत्री आजम खां से ज्यादा भरोसेमंद कोई नेता नहीं है। यह बात मुख्यमंत्री अखिलेश यादव में बुधवार को यहां कही।

ट्रांसफार्मर न मिलने पर ‌किसान ने फांसी लगाई

अन्य किसानों और कर्मचारियों ने किसी तरह बचाया जल्द ट्रांसफार्मर देने के आश्वासन पर माना किसाननिजी ट्यूबवेल ठप, सूख रही खेत में खड़ी फसलें अमर उजाला ब्यूरोकन्नौज। ट्रांसफार्मर न मिलने से परेशान किसान ने बुधवार को बिजली विभाग के स्टोर में खड़े नीम के पेड़ पर फांसी लगाने का प्रयास किया। स्टोर में मौजूद अन्य किसानों और कर्मचारियों ने उसे बचाया।

पंचायत के दौरान चलीं लाठियां, पांच घायल

अमोलर/ तालग्राम (कन्नौज)। थाना क्षेत्र के गांव सिलुआपुर में पंचायत के दौरान दो पक्ष आमने-सामने हो गए। जमकर लाठी-डंडे व पथराव में पांच लोग घायल हो गए।

बैंक के बाहर से युवक अगवा

मार्शल सवार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाममां के साथ रुपये निकाल बैंक से बाहर निकला था अमर उजाला ब्यूरोतिर्वा ( कन्नौज)। कस्बे के बैंक आफ इंडिया के सामने से बुधवार की शाम 4 बजे के करीब मार्शल सवार बदमाशों ने बैंक से रुपये निकालकर बाहर निकले युवक का अपहरण कर लिया। मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पीड़ित की मां ने थाने जाकर गुहार लगाई है।

गाजे-बाजे के साथ निकली दधिकांधौं यात्रा

कन्नौज। शहर के मुहल्ला पठकाना से दधिकांधा यात्रा धूमधाम से निकाली गई। चांदी के सिंहासन पर विराजमान कृष्ण भगवान की पूजा भक्तों ने जगह-जगह की।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नवाज हटेंगे तो ही बातचीत होगी : इमरान खान

imran khan continues the protest against PM sharif in pakistan पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे इमरान खान ने कहा है कि वह बातचीत के लिए तैयार हैं लेकिन पहले शरीफ को एक काम...

जापान में भू-स्खलन, 39 मौतें

39 died in japan in landslides जापान के हिरोशिमा प्रांत में हुए भू-स्खलन में कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग अभी भी लापता हैं।...

खुलेगा कालेधन का राज, SC के पास पहुंची रिपोर्ट!

Supreme court praise mb shah committee report on black money. सुप्रीम कोर्ट ने विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लाने की एसआईटी की कोशिशों की सराहना करते हुए कहा कि कुछ प्रगति हुई...