Breaking News in Hindi Saturday, November 29, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

अनाथालय में बच्चों से होता है कैदियों जैसा बर्ताव

झांसी। मैं अनाथ हूं, शायद यही मेरा दुर्भाग्य है। जब से होश संभाला है, तभी से चारदीवार में कैद हूं।

एबीआरसी की परीक्षा में नहीं हो सकेगा खेल

झांसी। जिले में तैनात किए जाने वाले 45 असिस्टेंट ब्लाक रिसोर्स कोआर्डिनेटर (एबीआरसी) की नियुक्ति में शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारी या कर्मचारी इस बार कोई खेल नहीं कर सकेंगे। दरअसल, पारदर्शी तरीके से परीक्षा आयोजित करने के लिए जिलाधिकारी ने स्वयं अपनी देखरेख में लिखित परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र तैयार करवाने का निर्णय लिया है।

46 फीसदी मिट्टी हो रही बेकार

झांसी। किसानों को बेहतर उत्पादन के लिए मृदा परीक्षण प्रयोगशालाओं की सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए ही खेती करनी चाहिए। मौजूदा वक्त में किसानों को फसलों के उत्पादन एवं पौधरोपण का दायरा बढ़ाने की जरूरत है।

मासूम से दुष्कर्म के प्रयास में पांच साल की जेल

झांसी। शुक्रवार को अपर सत्र न्यायाधीश कक्ष संख्या चार की अदालत ने मासूम से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में अभियुक्त को प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेस (पोक्सो) एक्ट के तहत पांच साल के कारावास की सजा से दंडित किया। पोक्सो एक्ट के तहत सुनाई गई यह जनपद की पहली तथा प्रदेश की दूसरी सजा है।

बोर्ड परीक्षा: संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर रहेगी नजर

झांसी। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा नकलविहीन आयोजित करने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। खुफिया निगाहें संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर विशेष निगरानी करेंगी।

पानी को तीमारदार लगा रहे ‘दौड़’

झांसी। मेडिकल कॉलेज के वार्डों में पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण मरीजों को इमरजेंसी तक ‘दौड़’ लगानी पड़ रही है, जबकि पास ही स्थित हैंडपंप खराब पड़ा हुआ है।सुपर स्पेशिलिटी सेंटर बनने की ओर अग्रसर मेडिकल कॉलेज में मरीज और उनके तीमारदार मूलभूत सुविधाएं को तरस रहे हैं।

सुनो-सुनो यीशु का पैगाम...,

झांसी। बुंदेलखंड चर्च काउंसलिंग की 90वीं वर्षगांठ और बुंदेलखंड चर्च काउंसिल ऑफ यूसीएनआई के आठवां बुंदेलखंड शांति महोत्सव के दूसरे दिन शुक्रवार को आराधना सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मसीह समाज के श्रद्धालुओं ने प्रभु यीशु के जीवन पर चर्चा की और एक साथ मिलकर प्रार्थना की।

इनकम टैक्स टीम ने की ग्रामीण बैंक में पड़ताल

झांसी। शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम ने सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की मानिक चौक शाखा का सर्वे किया। इस दौरान वहां विभिन्न खामियां सामने आईं।

आदर्श स्कूल के रूप में तैयार होंगे 176 परिषदीय स्कूल

झांसी। जनपद के 176 परिषदीय स्कूलों को आदर्श स्कूल के रूप तैयार कराया जाएगा। हर ब्लाक में दस-दस स्कूल चयनित करने की जिम्मेदारी बीईओ को दी गई है।

मुसलिम समाज में खत्म हो रहा पंचायत का चलन

झांसी। शहर के मुसलिम समाज में अधिकतर बिरादरियों की पंचायतों का चलन धीरे- धीरे खत्म होता जा रहा है। कुछ ही जातियां ऐसीं बचीं हैं, जिनमें अभी पंचायतों का निर्णय सर्वमान्य होता है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मस्जिद पर हमला, 50 से ज्यादा की मौत

blast in masque of nigeria, more than 50 killed नाइजीरिया की एक मस्ज‌िद में हुए तीन धमाकों और फिर गोलाबारी में कई लोग मारे गए हैं।...

मस्जिदों, फ्लैटों पर छापे, 13 गिरफ्तार

raid in flats and masque of is supporters in australia ऑस्ट्रिया में पुलिस ने छापे मारकर 13 लोगों को एक चरमपंथी संगठन मे शामिल होने के शक में गिरफ्तार किया है।...

बस एक क्लिक से मोदी जांचेंगे योजनाओं की जमीनी हकीकत

modi special plan to see government scheme. पीएम मोदी अब दफ्तर से कंप्यूटर के माउस पर क्लिक कर जान सकेंगे कि किस जिले में केंद्रीय योजनाओं की क्या हकीकत है।...