Breaking News in Hindi Thursday, July 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

कर्मचारियों की समस्याएं निपटाई जाएं

झांसी। स्वायत्त शासन कर्मचारी महासंघ उप्र ने नगर आयुक्त को ज्ञापन देकर कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण की मांग की। ज्ञापन में कहा गया कि नगर निगम में कर्मचारियों का लगातार मानसिक उत्पीड़न हो रहा है।

ट्रेन में मिला मूक बधिर बालक

झांसी। पातालकोट एक्सप्रेस के जनरल कोच में एक मूक बधिर बालक एक यात्री को लावारिस हालत में मिला। यात्री ने बालक को झांसी में उतारने के बाद जीआरपी की मदद से चेतना संस्था को सौंप दिया।

आत्मरक्षा के लिए महिलाओं को दिलाएं प्रशिक्षण

झांसी। इनरव्हील क्लब के 35 वें अधिष्ठापन समारोह में 2014-15 के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को कालर पिन लगाया गया। इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक व सहयोगियों को सम्मानित किया गया।

जूनियर हाई स्कूलों में अनुदेशकों के 202 पद रिक्त

झांसी। बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित जूनियर हाईस्कूल में अनुदेशकों के 202 पद रिक्त चल रहे हैं। अनुदेशकों की भर्ती नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है।

चंद्रशेखर आजाद के जीवन से युवा लें प्रेरणा

झांसी। बुधवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों ने अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 108 वीं जयंती मनाई। इस मौके पर आयोजित गोष्ठी में वक्ताओं ने युवाओं को उनके पद चिह्नों पर चलने के लिए प्रेरित किया।

ठेका ले लिया, काम नहीं कर रहा ठेकेदार

झांसी। ठेेकेदार द्वारा काम न किए जाने को नगर आयुक्त ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की चेतावनी दी है।

बिजली के ‘थ्रू रेट’ में 96 पैसे का इजाफा

झांसी। बिजली खपत के सापेक्ष वसूली राजस्व में वृद्धि होने पर महानगर के थ्रू रेट में 96 पैसे का इजाफा हो गया है। थ्रू रेट की बढ़ोत्तरी में झांसी ने प्रदेश में अव्वल स्थान प्राप्त किया है।

बीएड - 2014 द्वितीय काउंसलिंग का फैसला 12 को

झांसी। बीएड - 2014 की द्वितीय काउंसलिंग के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा मांगी गई अनुमति की सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने 12 अगस्त की तारीख तय कर दी है। विगत दिनों प्रदेश में 70,000 खाली पड़ी बीएड सीटों के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने पुन: काउंसलिंग कराने की स्वीकृति शासन से मांगी थी।

कर्मचारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा

झांसी। उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा ने कहा कि कर्मचारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। केंद्र व प्रदेश सरकार कर्मचारी व श्रमिक विरोधी है।

हंसारी में खुलेगा प्राथमिक विद्यालय

झांसी। वार्ड नंबर एक में स्थित हंसारी में सर्व शिक्षा अभियान के तहत प्राथमिक स्कूल खोला जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने चार हजार वर्ग फीट जमीन शिक्षा विभाग को उपलब्ध करवा दी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मॉडल ने IPS अधिकारी पर लगाया रेप का आरोप

ips officer is accused of rape मुंबई में एक मॉडल ने आईपीएस अधिकारी पर बलात्कार का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। मामले की संगीनता को देखते हुए इसकी उच्च जांच...

नटवर सिंह की किताब से क्यों परेशान है कांग्रेस आलाकमान?

Natwar Singh book to spill Congress secrets? कांग्रेस नेतृत्व एक बार फिर परेशान है। उनकी परेशानी का सबब बनी है एक किताब जो अगले महीने रिलीज होने वाली है। आखिर ऐसा क्या...

हुड्डा ने अपने करीबियों को बनाया सूचना आयुक्त

haryana goverment appoints to hooda’s aide as info commissioners मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने अपने तीन करीबियों को राज्य के सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्त किया है। आखिर कौन हैं ये करीबी?...