Breaking News in Hindi Monday, July 28, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

प्रभारी अधिकारी करेंगे शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण

झांसी। शस्त्र लाइसेंसों का नवीनीकरण अब तहसील स्तर पर नहीं होगा। बल्कि, प्रभारी अधिकारी (शस्त्र) जनपद की सभी तहसीलों के लाइसेंसों का नवीनीकरण करेंगे।

आरडीएमसी झांसी ओवर आल चैंपियन

झांसी। ध्यानचंद स्टेडियम में चल रही 17 वीं उप्र सब जूनियर बालिका मुक्केबाजी प्रतियोगिता क ी ओवर ऑल चैंपियन झांसी की आरडीएमसी (राजेश दीक्षित मेमोरियल क्लब) क ी टीम बनी। टीम के सदस्यों ने सर्वोच्च 52 प्वाइंट पाए।

नहीं हो रहा रूट चार्ट का पालन

झांसी। ‘तेल के खेल’ में सुधार के लिए शुरू किया गया नगर निगम की कचरा गाड़ियों का रूट चार्ट फ्लॉप साबित हो रहा है। स्थिति यह है कि शहर के ज्यादातर सर्किल में रूट चार्ट के हिसाब से नहीं, बल्कि अपनी मनमर्जी से गाड़ियां दौड़ाई जा रही हैं।

आपे की टक्कर से बाइक सवार दो युवक गंभीर घायल

झांसी। सीपरी बाजार थानांतर्गत हीरोज ग्राउंड के पास रविवार की रात आपे की टक्कर से बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है।

महादेव दूर करते हैं कष्ट

झांसी। बड़ागांव गेट बाहर स्थित सुंदरपुरी के बाग में मौजूद प्राचीन शिवालय आज भी लोगों की आस्था का केंद्र बिंदु है। महाकालेश्वर राजा बाबा, सहस्त्रलिंग हजारिया महादेव व महामृत्युंजय महादेव एक ही परिसर में हैं।

टांकोरी होगा जिले का पहला ‘ई विलेज’

झांसी। जिले का पहला ई विलेज विकासखंड बड़ागांव का ग्राम टांकोरी होगा। यहां ग्रामीणों को विभिन्न सरकारी सेवाएं ‘इलेक्ट्रानिकली ओवर द काउंटर’ उपलब्ध कराई जाएंगी।

छोटा हुआ समोसा, दाम भी बढे़

झांसी। महंगाई अब आपके गली- चौराहों पर बिकने वाले समोसे पर भी असर दिखाने लगी है। महंगाई के दौर में मुनाफे के चक्कर में दुकानदारों ने समोसे का आकार घटा दिया है, जिससे अब एक समोसे से भूखे पेट में राहत पाने की आस पुरानी बात सी लगती है।

बलिदान पार्क में लगा म्यूजिक सिस्टम

झांसी। सिविल लाइन पश्चिमी भाग वार्ड नंबर 51 में स्थित बलिदान पार्क में म्यूजिक सिस्टम शुरू हो गया है। रविवार को इसका शुभारंभ पार्षद सुशीला दुबे ने किया।

मकान पर छापे में पुलिस को पड़े लेने के देने

झांसी। बदमाशों की सूचना पर थाना सीपरी पुलिस ने रविवार को मिशन कंपाउंड स्थित एक मकान पर छापा मारा। लेकिन, यहां एक सिक्योरिटी एजेंसी के कर्मचारी मिले, जिससे पुलिस को खाली बैरंग वापस लौटना पड़ा।

सीपरी बाजार सब्जी मंडी की फाइल गुम

झांसी। नगर निगम की व्यवस्था पटरी से उतरी दिख रही है। यहां तैनात कर्मचारियों का काम के प्रति गंभीरता (?) का आकलन इसी से किया जा सकता है कि वह महत्वपूर्ण फाइल तक सुरक्षित नहीं रखते हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

उत्तर प्रदेश आज क्यों है निरुत्तर प्रदेश?

uttar pradesh in media because of bad news उत्तर प्रदेश फिर गलत वजहों से चर्चा में है। कबीर, जायसी, रसखान की प्रेम-भक्ति से सराबोर धरती पर दंगे भड़क रहे हैं।...

LIVE: तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू

LIVE india vs england: 3rd test, 2nd day भारत के खिलाफ साउथम्प्टन में तीसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन जोरदार शुरुआत के बाद इंग्लैंड दूसरे दिन बड़ा स्कोर बनाना चाहेगा।...

गुजरात के स्कूलों में ये क्या पढ़ाया जा रहा है?

Dinanath Batra's books are a must-read in Gujarat schools गुजरात की किताबों में विज्ञान और इतिहास के ऐसे-ऐसे तथ्य पढ़ाए जा रहे है, जिन्हें पढ़कर आप अपना सिर भी थाम सकते हैं। प‌ढ़िए ये...