Breaking News in Hindi Wednesday, September 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

बालक पहलवानों ने दिखाया दमखम

झांसी। विद्या भारती के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में मंगलवार को विभिन्न भार वर्ग के पहलवानों के बीच मुकाबले खेले गए। इस दौरान बालक पहलवानों ने जम कर अपने दमखम का प्रदर्शन किया।

निर्बाध बिजली से वंचित रहे नगरवासी

झांसी। भगवंतपुरा के निकट 132 केवी लाइन में चल रहे शिफ्टिंग कार्य के कारण तीसरे दिन भी शहर की विद्युुत आपूर्ति पटरी से उतरी रही। इस दौरान करीब ग्यारह घंटे तक सभी सब स्टेशनों को दो- दो घंटे के अंतराल पर बिजली दी गई।

किसानों का बीमा क्लेम आया

झांसी। जिलाधिकारी अनुराग यादव ने कहा कि आपदा की स्थिति में बैंकर्स संवेदनशील और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए कार्य करें। कार्यशैली में बदलाव लाकर किसान से संवाद करें व उनकी समस्याओं का निराकरण करें।

विद्युत अवर अभियंताओं का क्रमिक अनशन 25 से

झांसी। राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन की बैठक में शनिवार को केंद्रीय आह्वान पर तय की गई आगामी आंदोलन की रणनीति से अवगत कराया गया। बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष आर के त्रिवेदी ने बताया कि अवर अभियंता अपनी न्यायोचित मांगों पर ध्यानाकर्षण कराने के लिए 25 नवंबर से 1 अक्तूबर तक क्षेत्रीय मुख्यालय पर क्रमिक अनशन, दो अक्तूबर से अगले 100 घंटे तक सामूहिक अवकाश व सात अक्तूबर से संगठन के शत प्रतिशत सदस्यों की गिरफ्तारी तक जेल भरो आंदोलन करेंगे।

डीएवी में बारात पंडाल देख डीआईओएस नाराज

झांसी। शैक्षिक माहौल नहीं होने से विद्यार्थी तय समय सीमा के पहले ही स्कूलों से गायब हो रहे हैं। यह हकीकत शुक्रवार को डीआईओएस के निरीक्षण के दौरान उजागर हुई।

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा बीकेडी

झांसी। छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के एक दिन पहले बुंदेलखंड महाविद्यालय गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। दहशत फैलाने के उद्देश्य से दो छात्र नेताओं ने शुक्रवार की शाम ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं।

बिजली कटौती ने थामा चेकिंग का काम

झांसी। अघोषित कटौती सेे विद्युत चेकिंग अभियान धीमा पड़ गया है। 18 दिन में मात्र सात सौ संयोजनों की जांच हो सकी है।

बिना ड्राइविंग लाइसेंस न चलाएं वाहन

झांसी। यातायात पुलिस, संभागीय परिवहन, अग्नि शमन विभाग व नागरिक सुरक्षा संगठन के संयुक्त तत्वावधान में विद्यार्थियों को यातायात के नियमों की जानकारी दी गई। दुर्गा कान्वेंट स्कूल में आयोजित यातायात जागरूकता व आपदा प्रबंधन गोष्ठी को संबोधित करते हुए सिंचाई विभाग के जिलेदार उमाशंकर श्रीवास्तव ने कहा कि सबसे अधिक मृत्यु सड़क दुर्घटना में हो रही है।

महिला समेत चार ने किया आत्महत्या का प्रयास

झांसी। मानसिक व पारिवारिक विवाद के चलते मंगलवार को अलग अलग स्थानों पर एक महिला समेत चार लोगों ने आत्महत्या का प्रयास किया। अंजना (32) पत्नी बलवीर निवासी बीएचईएल बबीना ने नींद की गोलियां खा लीं।

सब स्टेशनों की जमीन के लिए हुआ मंथन

झांसी। नगर में बनने वाले 33 केवी के चार नए सब स्टेशनों की जमीन के लिए मंगलवार को विद्युत अधिकारियों ने कंपनी के अफसरों के साथ मंथन किया। इस दौरान अलग- अलग स्थानों के लिए जमीन के विकल्प सुझाए गए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी सरकार की सख्ती से बेअसर ‘लेटलतीफी’

Modi government strictly neutralize the 'delay' अफसरों और कर्मचारियों की लेटलतीफी को दूर करने के लिए मोदी सरकार के सख्त आदेश का सरकारी बाबुओं पर कोई असर होता नहीं दिख रहा।...

मोदी के साथ मेरे संबंध पवित्र और गहरे: राजनाथ

rajnath talks relation with modi. पीएम मोदी के साथ मतभेद की खबरों को खारिज करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि मोदी के साथ उनके संबंध बेहद पवित्र...

छात्रा की अस्मत की कीमत पांच जूते

panchayat decision to beat accused with shoes. बिजनौर के गांव में पंचायत ने फरमान सुनाते हुए छात्रा की अस्मत की कीमत पांच जूते से तौल दी।...