Breaking News in Hindi Monday, September 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

मोदी सरकार के सौ दिन के विरोध में मार्च निकालेंगे कांग्रेसी

झांसी। नरेंद्र मोदी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर जिला और शहर कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कमेटी के आह्वान पर आगामी दो सितंबर को इलाइट चौराहा से कचहरी चौराहा स्थित महात्मा गांधी उद्यान तक विरोध मार्च निकालने का फैसला किया है। रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ‘आदित्य’ के मुख्य आतिथ्य, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी की अध्यक्षता और शहर अध्यक्ष इम्तियाज हुसैन के विशिष्ट आतिथ्य में हुई बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया।

न टूरिस्ट आए, न हुई कमाई

झांसी। पर्यटन विभाग की बेड एंड ब्रेक फास्ट योजना जागरूकता व प्रचार की कमी के कारण फेल साबित हो रही है। हाल यह है कि योजना शुरू होने के आठ साल बाद भी जनपद में इसके अंतर्गत एक भी आवेदन नहीं आया है।

मौर विसर्जित की

झांसी। नगर में रविवार को मौर छठ पर जलाशयों व तालाबों पर नव विवाहितों की मोर व वैवाहिक पूजन सामग्रियों का विधिवत रूप से विसर्जन किया गया। आंतिया तालाब, लक्ष्मी तालाब, पानी वाली धर्मशाला, झरना गेट आदि जलाशयों के तट पर महिलाओं के जत्थों ने सामूहिक रूप से वैवाहिक पूजन सामग्रियों मौर, मौरिया, लगुन, मंडप आदि क ा चौक पूर कर पूजन किया तथा उन्हें जलाशयों में विसर्जित किया।

चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर बोलेरो ले गए

झांसी। सवारी के रूप में सवार दो बदमाश आरटीओ कार्यालय के पास से चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर बोलेरो लेकर भाग निकले। शनिवार को चालक की सूचना पर आए स्वामी ने पुलिस को सूचना दी है।

1700 के शस्त्र के अरमान धूल में

झांसी। नवीन शस्त्र लाइसेंस जारी करने पर लगी रोक के चलते कलेक्ट्रेट स्थित असलहा अनुभाग में सत्रह सौ आवेदन धूल फांक रहे हैं। यह वह आवेदन हैं, जो लंबी प्रक्रिया से गुजरने के बाद यहां तक पहुंच पाए हैं।

खनन विभाग व पुलिस टीम पर हमला

झांसी। रविवार को अवैध खनन की बालू से भरे वाहनों के खिलाफ रिसाला चुंगी पर कार्रवाई करने गई खनन विभाग व पुलिस की टीम पर खनन माफियाओं ने हमला बोल दिया। हमलावर धक्का- मुक्की करते हुए रिसाला चुंगी पर कार्रवाई के दौरान कब्जे में लिए गए वाहनों व इसके चालकों को छुड़ाकर ले गए।

‘सियासत की तरफदारी न कीजे, ऐसी भी बेगारी न कीजे’

झांसी। रविवार को आयोजित ‘ऐ वतन एक शाम राष्ट्र के नाम’ कवि सम्मेलन एवं मुशायरा में कवियों ने रचनाओं के माध्यम से समाज में व्याप्त कुरीतियों, राजनीतिक विषमताओं और देशप्रेम की भावना को व्यक्त किया। ऋषभ होटल में जिला सांस्कृतिक समिति एवं मानव विकास संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कवि सम्मेलन व मुशायरे में उन्नाव के अखिलेश अवस्थी ने ‘बच्चे मेरे फुलझड़ियों को तरस गए दीवाली में, जाने किसकी हाय लग गई खेतों की हरियाली में’ के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों की गरीबी की व्यथा प्रस्तुत की।

क्रास कंट्री दौड़ में दौडे़ बच्चे

झांसी। महात्मा हंसराज माडर्न स्कूल में हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को क्रास कंट्री रेस में विद्यार्थियों ने उत्साह से भाग लिया। दो किमी की मिडिल ग्रुप व तीन किमी की सीनियर ग्रुप में आयोजित रेस का शुभारंभ विद्यालय के मैनेजर गौरव मिश्रा व चेयरपरसन नीरज खत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया।

दंपति ने कीटनाशक का सेवन किया, पत्नी की मौत

झांसी। मामूली कहासुनी होने पर गुस्साए पति ने कीटनाशक पी लिया। जब पत्नी को पता चला तो उसने भी कीटनाशक का सेवन कर लिया।

कोट बेहटा हत्याकांड में दूसरा आरोप भी हिरासत में

झांसी। सीपरी बाजार थाना पुलिस ने कोट बेहटा हत्याकांड के मामले में नामजद दूसरे अभियुक्त को भी पकड़ लिया है। मुख्य आरोपी अब भी पकड़ से दूर है, जिसकी मध्यप्रदेश में तलाश जारी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी इन जापानः जुदा अंदाज में दिखे पीएम, देखें तस्वीरें

pm narendra modi in japan विदेश दौरे पर जापान गए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी का वहां एक अलग ही अंदाज देखने को मिल रहा है। देखिए, ये खास तस्वीरें।...

पाकिस्तान: पीटीवी पर कब्जा, प्रसारण बंद

protesters enters in to ptv office in islamabad पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी सचिवालय के बाद अब सरकारी टीवी चैनल के दफ्तर में भी घुस गए हैं।...

चौथे वनडे से पहले टीम इं‌डिया को मिली बड़ी खुशी

team India regain top position in ODI ranking. सीरीज में इंग्लैंड पर लगातार 2 जीत के बाद चौथे मैच में उतरने से पहले टीम इंडिया को एक और बड़ी खुशी मिली है।...