Breaking News in Hindi Saturday, December 20, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

तहसील दिवस- 165 शिकायतें, निपटीं सिर्फ 02

झांसी। मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की भीड़ उमड़ी। यहां 165 लोगों ने अपनी समस्याएं दर्ज कराईं, लेकिन मौके पर मौजूद प्रशासनिक अफसर इनमें से महज दो का ही निस्तारण कर पाए।

64 शिक्षा मित्र व शिक्षकों की होगी जांच

झांसी। स्कूल समय में बीएसए कार्यालय के चक्कर लगाने वाले शिक्षकों पर लगाम लगानी शुरू कर दी गई है। मंडलायुक्त के आदेश के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के मेन गेट पर ताला डाल दिया गया है।

भारी भरकम फीस के आगे बेबस विद्यार्थी

झांसी। उच्च शिक्षा हासिल करना झांसी वासियों के लिए आसान नहीं है। हो भी कैसे, जब इस जनपद की बीस लाख की आबादी के लिए सिर्फ दो सरकारी कॉलेज हों।

शहर को हरा- भरा बनाएं और बेटियों को बचाएं

झांसी। शहर में बढ़ रही कन्या भ्रूण हत्या को रोकने और झांसी को हरा-भरा बनाने की मांग को लेकर मंगलवार को वुमेन पावर ऑफ बुंदेलखंड ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उनसे इन मामलों में ठोस कदम उठाने की मांग की गई।

गैस सब्सिडी के लिए एजेंसियों पर उमड़ रही है भीड़

झांसी। इन दिनों नगर की गैस एजेंसियों पर उपभोक्ताओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। दिन भर एजेंसियों के बाहर लंबी - लंबी कतारें लगी रहती हैं।

पांच लाख मांगने का मुकदमा दर्ज करने का आदेश

झांसी। पांच लाख रुपये मांगने व गाली गलौज करने संबंधी प्रार्थना पत्र पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने आरोपियों के खिलाफ थाना नबाबाद पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में अधिवक्ता संदीप सिंह यादव ने बताया कि 14 अगस्त 2014 को सूरज प्रसाद इंटर कालेज के पास एक डाक्टर समेत चार लोगों ने उसे घेर लिया तथा गालियां देते हुए पांच लाख रुपये की मांग की।

डीएम को धूल से पटी मिलीं फाइलें

झांसी। मंगलवार को जिलाधिकारी अनुराग यादव ने सदर तहसील का औचक मुआयना किया। परिसर में स्थित लेखा परीक्षा अधिकारी कार्यालय में गंदगी पर उन्होंने गहरा असंतोष जताया।

बाइक सवारों ने पर्स छीना

झांसी। नवाबाद थानांतर्गत शांति भवन के पास सोमवार रात बाइक सवार बदमाशों ने एक महिला से पर्स छीन लिया। रुपये निकालने के बाद बदमाश इस पर्स को जीआरपी थाने के पास फेंक गए।

एपीएस, आर्य कन्या व बबीना का दबदबा

झांसी। युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग के तत्वावधान में राजीव गांधी खेल अभियान योजनांतर्गत दो दिवसीय जनपद स्तरीय ग्रामीण बालक - बालिका खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को शुभारंभ हुआ। पहला दिन आर्मी पब्लिक स्कूल, आर्य कन्या इंटर कॉलेज एवं बबीना ब्लाक के खिलाड़ियों के नाम रहा।

नहीं हो सकेगी खाद की कालाबाजारी

झांसी। उर्वरक की मांग बढ़ने के साथ ही कालाबाजारी की शिकायतों के चलते जिलाधिकारी ने बिक्री केंद्रों की निगरानी के लिए अधिकारियों की तैनाती कर दी है।जिले में अभी हाल ही में हुई बारिश खेती के लिए विशेष लाभदायक साबित हुई है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मुनव्वर, रमेशचंद्र शाह को साहित्य अकादमी पुरस्कार

ramesh chandra shah and munawwar rana won the sahitya akademi award. डॉ रमेशचन्द्र शाह को उनके उपन्यास विनायक और मुनव्वर राना को उर्दू में उनकी कविता शाहदाबा के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।...

भिखारी ने की इस लड़की की मदद, बदले में मिले 20 लाख

thousands of pounds raised by students for homeless man लड़की सुरक्षित घर पहुंच सके इसलिए एक भिखारी ने अपने पास बचे 3 पाउंड उसे दे दिए। अब उस लड़की ने उस बेघर व्यक्ति के...

फेसबुक ने की ऐसी गलती कि बीजेपी नेता को आया गुस्सा

facebook deleted real swamy page फेसबुक की एक गलती की सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। मामला भाजपा नेता सुब्रह्मण्‍यम स्वामी से जुड़ा है।...