Breaking News in Hindi Saturday, July 26, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Jaunpur

जौनपुर

फिलिस्तीन में बंद हो खून-खराबा

जौनपुर। फिलिस्तीन में इजराइल के हमले में मारे जा रहे मासूमों के खून-खराबे से नाराज लोगों ने शुक्रवार को जुमा की नजाम के बाद प्रदर्शन किया। बड़ी मस्जिद के बाहर विरोध प्रदर्शन में आवाज उठाई कि विश्व शक्ति फिलिस्तीन पर हो हमले को रोकने के लिए आगे गए।

भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन करेंगे किसान

जौनपुर। भूमि अधिग्रहण के खिलाफ किसानों ने आंदोलन के लिए कमर कस ली है। भूमि अधिग्रहण विरोधी मोर्चा की शुक्रवार को हुई बैठक में पहली अगस्त को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

ब्लाक प्रमुख के पिता की नहर में डूबने से मौत

सुइथाकला/सूरापुर। स्थानीय ब्लाक के प्रमुख प्रदीप सिंह के पिता की नहर में डूबने से मौत हो गई। तीन दिनों के बाद शुक्रवार को उनका शव रुधौली गांव के पास नहर में उतराया हुआ मिला।

सूरिस में डायरिया ने ली तीन मासूमों की बलि

शाहगंज। कोतवाली क्षेत्र के सूरिस गांव की बिंद बस्ती में शुक्रवार की रात डायरिया की चपेट में आने से तीन मासूमों ने दम तोड़ दिया। गांव में डायरिया के पांव पसारने की वजह से पांच लोग चपेट में आ गए।

500 एकड़ फसल पर बह रहा नाले का पानी

मीरगंज। क्षेत्र के चौकीखुर्द बड़ेला से निकला नाले का पानी किसानों की फसल को बर्बाद कर रहा है। क्षेत्र के कई गांवों में बीस से अधिक किसानों की फसल पर नाले का पानी फिरा हुआ है।

कृषि भूमि की आवासीय दर पर न हो बिक्री

मछलीशहर। भूमि बैनामे के लिए तैयार की गई सर्किल रेट की नई सूची पर आपत्तियां आनी शुरू हो गई हैं। तहसील के अधिवक्ताओं ने सब रजिस्ट्रार को कई तरह के सुझाव दिए हैं।

पत्नी से अनबन के बाद दे दी जान

मल्हनीबाजार। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के राजेपुर के पास शुक्रवार को सुबह ट्रेन से कटने के चलते तीन बच्चों के पिता की मौत हो गई। बताया गया कि सुबह पत्नी से अनबन के बाद वह रेलवे ट्रैक पर गया और अपनी जान दे दी।

इनकमिंग फीडर फुंका, एसएसओ समेत दो झुलसे

मडि़याहूं। स्थानीय उपकेंद्र पर बुधवार की रात बिजली आपूर्ति बहाल करते समय ठीक ढंग से फीडर में ट्राली फिट न होने के कारण इनकमिंग फीडर फुंक गया। इसकी चपेट में आकर एसएसओ समेत दो कर्मी गंभीर रूप से झुलस गए।

ग्राम, क्षेत्र और जिला पंचायत का होगा नया परिसीमन

जौनपुर। ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत का अगला चुनाव नए परिसीमन से होगा। नए परिसीमन के लिए 2011 की जनगणना को आधार बनाया जाएगा।

कांग्रेस ने प्रदेश को सूखाग्रस्त करने की मांग की

जौनपुर। कांग्रेसजनों गुरुवार को उत्तर प्रदेश को सूखा घोषित करने समेत तमाम मांगो लेकर एडीएम राधेश्याम को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसजनों ने कहा कि अपेक्षा के अनुसार बारिश न होने और ऊपर से बिजली कटौती से किसानों की मुश्किल बढ़ गई है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

CWG 2014: आज विजेंदर और दीपिका पर होंगी सबकी निगाहें

cwg 2014: Schedule of Indian players on 26th July 20वें कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भारत ने अब तक 3 स्वर्ण पदक जीत लिए हैं। गेम्स के तीसरे दिन भी भारत को कई और स्वर्ण पदकों...

सहारनपुर में बिगड़े हालात, गुरुद्वारे को लेकर दो समुदाय भिड़े

communal tension in saharanpur over gurudwara सहारनपुर में गुरुद्वारे की जमीन को लेकर दो गुटों के बीच जमकर पथराव हो रहा है। उग्र भीड़ ने कई गाड़ियों को भी आग लगा...

अमेर‌िकी कंप्यूटरों पर विकीपीडिया का प्रतिबंध

wikipedia bans american computers for ten days विकीपीडिया ने अमेरिकी सांसदों की सूचना में बार-बार हो रहे नुकसान पहुंचाने वाले संपादन के कारण इन पर प्रतिबंध लगा दिया है।...