Breaking News in Hindi Saturday, August 23, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Jaunpur

जौनपुर

बिजली की बदहाली पर लोगों में जबरदस्त उबाल

जौनपुर। बिजली की बदहाली पर बृहस्पतिवार को जिलेभर में हंगामा मचा। जिला मुख्यालय के अलावा केराकत, बदलापुर और मड़ियाहूं तहसीलों में जोरदार प्रदर्शन हुए।

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

मीरगंज (सं.)। वाराणसी-लखनऊ रेलमार्ग पर जंघई स्टेशन के समीप सेमरी गांव में बृहस्पतिवार की सुबह मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई। सेमरी गांव निवासी संदीप (36) रेलवे लाइन के उस पार धान की रोपाई कर रही अपनी पत्नी के पास जा रहा था।

सड़कों पर छुट्टा पशु बढ़ी जाम की समस्या

जौनपुर। शहर में छुट्टा पशु न सिर्फ जाम का कारण बन रहे हैं, बल्कि सड़कों पर लावारिस घूमने वाले ये पशु आए दिन दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। इसके बावजूद नगर पालिका प्रशासन के पास छुट्टा पशुओं की समस्या से निबटने के लिए कोई इंतजाम नहीं है।

रोडवेज की बस पर पथराव, यात्री घायल

खेतासराय। स्थानीय बाजार में बृहस्पतिवार को रोडवेज बस पर चढ़ने को लेकर हुए विवाद में मनबढ़ों ने बस पर पथराव कर दिया। इससे बस में सवार एक यात्री घायल हो गया।

शासन के आश्वासन पर कर्मियों का धरना स्थगित

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षणेतर कर्मचारी संघ का धरना सरकार के आश्वासन के बाद बृहस्पतिवार को स्थगित हो गया। सरकार ने कर्मचारियों को तीन सौ दिन का नकदीकरण और स्थानीय स्तर की समस्याओं का 15 सितंबर तक निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

204 विद्यालयों का डाटा अपलोड नहीं

जौनपुर (ब्यूरो)। हाईस्कूल और इंटरमीडिए कालेज के छात्रोें को छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए विद्यालयों को आनलाइन डाटा अपलोड कराने का निर्देश दिया गया है। उधर, निर्देश के बावजूद अब तक 204 विद्यालयों ने छात्रों का डाटा आनलाइन नहीं किया है।

कर्मचारियो के आंदोलन को शिक्षकों का समर्थन

जौनपुर। विश्वविद्यालय शिक्षणेतर कर्मचारी संघ की ओर से 12 सूत्री मांगों को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन को प्रांतीय शिक्षक संघ ने अपना समर्थन दे दिया है। बुधवार को प्रांतीय विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. राजीव प्रकाश सिंह और पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. अनिल प्रताप सिंह विश्वविद्यालय परिसर में चल रहे धरने में पहुंचे।

नजदीक तैनाती के लिए गणेश परिक्रमा

जौनपुर। लंबे संघर्ष के बाद शिक्षक बने शिक्षामित्रों को घर से दूर नौकरी रास नहीं आ रही है। शिक्षक बनने के बाद अब उनका संघर्ष अपने गृह ब्लाक में तैनाती के लिए शुरू हो गया है।

शहरवासियों को बिजली कटौती ने खूब रुलाया

जौनपुर। धुआंधार अघोषित बिजली कटौती ने शहरवासियों को रुला दिया है। शेड्यूल को ताख पर रखकर बिजली कटौती की जा रही है।

किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ भरी हुंकार

जौनपुर। भारतीय किसान यूनियन ने बुधवार को किसानों और अन्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर पंचायत तथा प्रदर्शन कर जिला प्रशासन के जरिए खेती को उद्योग का दर्जा देने की मांग सहित नौ सूत्री ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा। वक्ताओं ने आगाह किया कि समस्याओं का अविलंब समाधान न हुआ तो आंदोलन को तेज किया जाएगा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नरेंद्र मोदी सरकार की तीन मोर्चों पर हुई किरकिरी

criticism of modi govt on three front तीन मुद्दों को लेकर मोदी सरकार की किरकिरी हुई है। जेटली का बयान, नेता प्रतिपक्ष और उत्तराखंड राज्यपाल के मुद्दे पर सरकार को सफाई देनी...

जेटली के 'छोटी बात' बयान पर निर्भया के मां-बाप आहत

jaitley in trouble for saying delhi gang rape a small crime. दिल्ली में हुए भयावह बिटिया गैंगरेप कांड को महज छोटी सी घटना बताकर वित्त मंत्री अरुण जेटली बुरी तरह घिर गए हैं।...

तेंदुलकर ने योग गुरू आयंगर को श्रद्धांजलि दी

Tendulkar pays tribute to late yoga guru Iyengar महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने प्रसिद्ध योग गुरू बीकेएस आयंगर को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।...