Breaking News in Hindi Saturday, July 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jalaun

जालौन

लाखों खर्च, नहीं बदली लोहिया गांव की सूरत

उरई/मुहम्मदाबाद(जालौन)। सपा सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट डॉ. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम योजना के तहत चयनित लोहिया गांवों के बाशिंदों को जरूरी सुविधाएं भी मुहैया नहीं हैं। वर्ष 2012-13 में 17 गांवों को चयनित किया गया।

ट्रक ने सड़क पार कर रहे बालक को रौंदा, मौत

उरई (जालौन)। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव बड़ागांव में मंगलवार की सुबह तकरीबन दस बजे तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क पार कर रहे चार साल के बालक को रौंद दिया। इससे बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

कार्य में शिथिलता पर दो दारोगा निलंबित

उरई (जालौन)। सरकारी कार्य में शिथिलता बरतने वाले दो दारोगाओं को एसपी राकेश शंकर ने निलंबित कर दिया। दो दारोगाओं क ो लाइन हाजिर कर दिया।

टंकियों की किस्मत फूटी, पानी नहीं फूटा

उरई (जालौन)। पेयजल की समस्या से निजात दिलाने के लिए जिले भर में करोड़ों रुपये खर्च कर तकरीबन 72 पानी की टंकियों का निर्माण कराया गया। पर किसी न किसी वजह से इनमें से अधिकांश बेमकसद साबित हो रही हैं।

जमीन के विवाद में देवरानी ने जेठानी की नाक चबाई

उरई (जालौन)। कोटरा थाना क्षेत्र के गांव नुनसाई में सोमवार की शाम जमीन के बंटवारे को लेकर दो भाइयों में जमकर लाठी डंडे चले। देखते ही देखते दोनो भाइयों की पत्नियां भी मैदान में आ गई और उनके बीच भी जमकर हाथापाई शुरू हो गई।

कूड़े से बनेगी खाद, दस एकड़ में लगेगा ट्रीटमेंट प्लांट

उरई (जालौन)। शहर के बाशिंदों व किसानों के लिए अच्छी खबर है। नगर में घरों से बाजार और फैक्ट्रियों से जो कूड़ा निकलता है वह बर्बाद नहीं जाएगा।

मनरेगा के खाते में 56 रुपये और देनदारी 3.93 करोड़ की

उरई (जालौन)। मनरेगा में बजट का टोटा होने की मार मजदूरों को झेलनी पड़ रही है। जेठ की तपती दुपहरी में परिवार के भरण पोषण की खातिर योजना के तहत हो रहे विकास कार्यों में काम किया।

चौबीस घंटे से गुल है पंद्रह गांवों की बत्ती

मुहम्मदाबाद (जालौन)। कुसमिलिया फीडर से जुड़े 15 गांवों में 24 घंटे से बिजली गुल है। इससे इन गांवों के लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

दूध-दही से अभिषेक, चढ़ाया विल्व पत्र

उरई/कालपी/सरावन(जालौन)। सावन के दूसरे सोमवार को भगवान शंकर के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। सुबह से ही मंदिरों के आसपास का समूचा इलाका ‘हर हर महादेव, बम-बम महादेव’ के उद्घोष से गूंजने लगा।

सावधान! जगह-जगह दौड़ रहा करंट

उरई (जालौन)। शहर के बाशिंदों के होशियार होने की बारी है। वजह साफ है कि शहर की सड़कों पर जगह-जगह रखे ट्रांसफार्मर खुले मेें रखे हैं और आसपास सुरक्षा की दृष्टि से जाली आदि भी नहीं लगी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

घर में अकेला पाकर किशोरी से किया दुष्कर्म

a girl has been raped किशोरी से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी को घर में अकेला देख युवक ने उसके साथ बलात्कार किया और भाग गया।...

लूट की वारदात को चोरी में बदलने की कोशिश में पुलिस

police is threating एक कार लूट की वारदात को पुलिस महज चोरी की वारदात में बदलने की कोशिश कर रही है। जबकि हथियारबंद लुटेरों ने खुलेआम लूट की...

सहारनपुर में कैसे बिगड़े हालात, देखें तस्वीरें

communal tension in saharanpur ap सहारनपुर में धार्मिक स्‍थल को लेकर दो पक्षों में बवाल के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालांकि कई इलाकों में हालात काबू के बाहर...