Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jalaun

जालौन

समाधान दिवस से निराश लौटे लोग

उरई (जालौन)। नगर पालिका परिसर में सोमवार को आयोजित समाधान दिवस में दस प्रार्थनापत्र आए, जिसमें एक का भी निस्तारण नहीं हो सका। पानी और सड़क की समस्याओं के निस्तारण के लिए आए लोगों को मायूस लौटना पड़ा।

सांसद भानुप्रताप बना रहे गांव को गोद लेने की रूपरेखा

उरई (जालौन)। सांसद भानु प्रताप वर्मा ने सांसद आदर्श ग्राम योजना का खाका बनाना शुरू कर दिया है। वह आदर्श गांव बनाने के लिए चौपाल लगाएंगे और लोगों से सुझाव लेंगे, जिससे गांव का संपूर्ण विकास हो सके।

टीचर पर छेड़खानी की रिपोर्ट, अस्पताल में हंगामा

उरई (जालौन)। कोचिंग में 13 वर्षीय किशोरी से छेड़खानी के आरोपी शिक्षक के खिलाफ सोमवार को परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज करा दी। छात्रा को मेडिकल के लिए भेजा गया तो परिजनों ने जिला महिला चिकित्सालय में डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा।

सगे भाइयों ने महिला से किया रेप का प्रयास

उरई (जालौन)। दो सगे भाइयों ने घर में घुसकर महिला को बुरी नीयत से दबोच लिया। महिला का आरोप है कि दोनों भाइयों ने उसे मारापीटा और उसके साथ दुराचार का प्रयास किया।

बच्चों को नहीं मिला तौलिया और साबुन

कोंच (जालौन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘क्लीन इंडिया’ का नारा साकार करने के लिए गांधी जयंती पर स्कूली बच्चों को साबुन और तौलिया बांटने के लिए बजट तो मिला, लेकिन ज्यादातर स्कूलों में इसका इस्तेमाल नहीं हुआ। इससे प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना के साकार होने पर सवालिया निशान लगने लगे हैं।

घट रहे भूगर्भ जलस्तर पर चिंता जताई

उरई (जालौन)। जलागम विकास निधि के अंतर्गत शनिवार को कोंच ब्लाक के गांव थुरट सोजना में कृषक संवाद संगोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में तेजी से घट रहे भूगर्भ जलस्तर पर चिंता जताई गई।

मुख्यमंत्री का खौफ, छुट्टी पर भी काम

उरई (जालौन)। विकास कार्यों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आने की सूचना से जिले के अफसरों में हड़कंप मचा है। हालत यह है कि तैयारियों में जुटे अफसर रविवार को छुट्टी के दिन भी विकास भवन में मगजमारी करते रहे।

सीओ, एसडीएम ने संभाली झाड़ू

कोंच। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘क्लीन इंडिया’ के संकल्प को साकार करने के लिए एसडीएम और सीओ ने रविवार को अपने आवासीय परिसरों के बाहर कर्मचारियों के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया और अधीनस्थों को प्रेरित किया कि वह अपने आसपास साफ-सफाई जरूर रखें।एसडीएम जलराजन चौधरी एवं सीओ महेन्द्रपाल सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत सफाई अभियान चलाया।

सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण शुरू

कालपी (जालौन)। शक्तिपीठ बलखंडी देवी मंदिर परिसर में 21 वां सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग महारुद्र यज्ञ वेद मंत्रों के उच्चारण के बीच सोमवार से शुरू हो गया। मंदिर समिति व श्रीराम ओरछा धाम के तत्वावधन में हो रहे इस अनुष्ठान में 12 अक्तूबर तक सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग का निर्माण होना है।

पांच सौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

उरई (जालौन)। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रामनगर से दो नाबालिग बहनों को अगवा कर हत्या के बाद रविवार को उरई में हुए बवाल के मामले में कोतवाल संतोष सिंह व दरोगा मोहित द्विवेदी ने पांच सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें: कनाडा की संसद पर हमला, 2 की मौत

attack on parliament in canada कनाडा की राजधानी ओटावा में बुधवार को संसद पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया, जिससे वहां हड़कंप मच गया।...

अलकायदा से ट्रेनिंग लेने जा रहे सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार

two simi terrorists arrested. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिमी के एक संदिग्ध आतंकी और इंडियन मुजाहिदीन के मीडिया प्रभारी मंसूर अली पीरबॉय के सहयोगी को पुलिस ने सिकंदराबाद से गिरफ्तार...

बैकफुट पर शिवसेना, दिवाली के बहाने मोदी-उद्धव मुलाकात

narendra modi and uddhav meet on diwali. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बीच बातचीत के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन का रास्ता साफ हो सकता है।...