Breaking News in Hindi Friday, September 19, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jalaun

जालौन

दूसरे दिन जारी रहा आमरण अनशन

उरई(जालौन)। कोटरा में मवेशी वध की घटना को लेकर गौरक्षक दल के आन्दोलन को विभिन्न संगठनों का सर्मथन मिलना शुरू हो गया है। आमरण अनशन पर बैठे लोगों ने कहा कि प्रशासन घटना के सभी आरोपियों को गिरफ्तार करें और वहां पर ऐसे कृत्य करने वालों को बढा़वा देने वाले थाना प्रभारी को तत्काल हटाए।

ट्रक चालक से 70 हजार रुपये लूटे

उरई(जालौन)। आटा थाना क्षेत्र के हाईवे स्थित टोल प्लाजा के पास असलहों से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने दो ट्रकों को रोककर चालक, खलासी से जमकर मारपीट की। साथ ही ट्रक में तोड़-फोड़कर 70 हजार रुपये लूट लिए।

देशवासियों को एक सूत्र में पिरोती है हिंदी

उरई(जालौन)। हिंदी दिवस के अवसर पर कल्याणी महिला विकास संस्थान एवं हिंदी साहित्य परिषद के संयुक्त तत्वावधान में वर्तमान समय में हिंदी भाषियों की उदारता की आवश्यकता है विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में कहा गया कि आज के इस दौर में लोग शुद्ध हिंदी कम बोल पा रहे हैं।

निर्माण की कछुआ चाल से लोग बेहाल

उरई(जालौन)। जिले में लोक निर्माण विभाग की 18 परियोजनाओं का हाल बेहाल है। आलम यह है कि कई परियोजनाओं की अवधि समाप्त हो चुकी है।

ट्रक ने आटो में मारी टक्कर, 11 घायल

उरई(जालौन)। कालपी से आटा जा रही आटो को कानपुर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक चालक ने टक्कर मार दी। इससे आटो में बैठे 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

656 ने छोड़ी समूह ग की भर्ती परीक्षा

उरई(जालौन)। दयानंद वैदिक महाविद्यालय में रविवार को समूह ग की भर्ती परीक्षा कराई गई। परीक्षा देने के लिए सुबह से ही परीक्षार्थियों की भीड़ कालेज के बाहर जमा रही।

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव घर में मिला

उरई (जालौन)। शहर कोतवाली के मोहल्ला शांति नगर में बिजली विभाग में संविदा पर तैनात कर्मचारी का शव घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। सूचना मिलने पर पुलिस ने पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जांच में शिक्षकों का लापरवाही सामने आई

जालौन। गांव भदवां स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को मिडडे मील की खिचड़ी में कीड़ा निकलने के मामले में खंड शिक्षाधिकारी ने जांच की तो प्रथम दृष्टया शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है। खंड शिक्षा अधिकारी ने गहनता से मामले की छानबीन करने के बाद अपनी रिपोर्ट बीएसए को भेज दी है।

‘एएनएम व प्रधान के खाते में जमा धन से हो सफाई कार्य’

उरई (जालौन)। कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को स्वास्थ्य मिशन की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में डीएम राम गणेश ने कहा कि शासन के निर्देश पर 25 सितंबर से 1 अक्तूबर तक विशेष सफाई अभियान चलाया जाना है।

कुर्सी छोड़ हैंडपंप ठीक कराने पहुंचे अफसर

मुहम्मदाबाद (जालौन)। सूबे में सत्तारूढ़ सपा सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट डॉ. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के तहत चयनित डकोर ब्लाक के लोहिया गांव मुहम्मदाबाद में पानी संकट की खबर ‘अमर उजाला’ ने 12 सितंबर को छापी। इसके बाद अफसर जागे और 13 सितंबर को गांव में खराब पड़े हैंडपंपों को दुरुस्त कराने का काम शुरू हुआ।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

इलाहाबाद: सीओ आवास के सामने आत्मदाह

self immolated in front of co house. इलाहाबाद के जार्जटाउन में सीओ रंजन सिंह के घर के सामने एक अधेड़ ने खुद को आग लगा ली।...

बब्बर खालसा का आतंकवादी गिरफ्तार

babbar khalsa terrorist arrested. पंजाब पुलिस और यूपी एटीएस की संयुक्त टीम ने बब्बर खालसा के आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।...

पंजाब ने किया जीत से आगाज

punjab won the opening किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-7 के अपने शानदार सफर को चैंपियंस लीग ट्वंटी-20 टूर्नामेंट में भी जारी रखा और ऑस्ट्रेलिया की होबार्ट हुरिकेंस टीम को...