Breaking News in Hindi Thursday, October 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jalaun

जालौन

पहले सूखे ने रुलाया, अब खड़ी हुई नियमों की दीवार

उरई/माधौगढ़ (जालौन)। सूखे का दंश झेल रहे किसानों ने नई उम्मीदों के साथ जब रबी फसल बोने की तैयारियां शुरू कीं तो उनके आगे नियमों की दीवार खड़ी हो गई। इससे जिले के किसान त्रस्त हैं।

मतदाता सूची प्रकाशित, दर्ज कराएं आपत्तियां

उरई (जालौन)। जिले के 1451 मतदेय स्थलों पर 12 लाख से अधिक मतदाताओं की सूची का प्रकाशन किया गया है। फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 18 वर्ष की आयु पूरी करने वालों से मतदाता बनने के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

बिजली विभाग के जेई आज झांसी में धरना देंगे

उरई (जालौन)। आला अधिकारियों की कार्यप्रणाली से खिन्न बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियरों ने लामबंद होकर आंदोलन का मन बनाया है। गुरुवार को अवर अभियंताओं की बैठक 132 केवीए सब स्टेशन पर हुई।

स्काउट के लाभ बताकर बढ़ाया बच्चों का उत्साह

उरई (जालौन)। स्टेशन रोड स्थित गांधी इंटर कालेज के पंत सभागार में गुरुवार को पांच दिवसीय स्काउट-गाइड शिविर शुरू हुआ। मुख्यअतिथि डीआईओएस राजेंद्र बाबू ने इसका शुभारंभ किया।

अस्पताल में गंदगी देख भड़के कमिश्नर, नपेंगे सीएमएस

उरई(जालौन)। झांसी मंडल के कमिश्नर के राममोहन राव विकास कार्यो की समीक्षा बैठक के पहले ही अचानक जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गए। कमिश्नर को देखअस्पताल कर्मचारियों से लेकर डाक्टरों तक हड़बड़ा गए ।

कार की टक्कर से गई बाइक सवार की जान

जालौन। शादी समारोेह में कालपी जा रहे युवकों की बाइक में विपरीत दिशा से आ रही तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। इससे एक की मौत हो गई।

बलवे में छात्र नेता समेत चार गिरफ्तार

उरई (जालौन)। घर से भागी लड़कियों के मामले में 5 अक्तूबर को कोतवाली के सामने उपद्रव करने वाले चार आरोपियों को सोमवार की रात उनके घरों से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने वीडियो फुटेज से इनकी पहचान की।

किसानों को यंत्रों की खरीद पर 50 फीसदी अनुदान

उरई (जालौन)। किसानों के लिए खुशखबरी है। कृषि विभाग ने मौजूदा वर्ष मेें कृषि यंत्रों की खरीद पर 50 फीसदी अनुदान देने का निर्णय लिया है।

मौसम ने ठंडा किया कुम्हारों का धंधा

उरई (जालौन)। दो दिनों से आसमान पर छाए काले बादलों और रिमझिम बौछारों ने त्यौहार के ऐन वक्त पर कुम्हारों का धंधा मंदा कर दिया है। कुम्हारों का कहना है कि इस वक्त उन्हें दीये बनाने थे, लेकिन धूप न निकलने से दीयों के सूखने की समस्या खड़ी हो गई है।

चाहे जितनी बिजली खर्च करो, यहां बिल फिक्स है

उरई (जालौन)। एक तरफ बिजली के दामों में हुई बढ़ोतरी तो दूसरी तरफ बिजली विभाग के लापरवाह रवैये से उपभोक्ता खासे परेशान हैं। एक जून से 31 जून तक चले सघन चेकिंग महाअभियान में 24 हजार नए कनेक्शन हुए थे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पुणे को हरा केरला ने खोला जीत का खाता

Kerala blasted beat FC Pune City इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल लीग में केरला ब्लास्टर्स ने एफसी पुणे सिटी को दी शिकस्त...

स्वामी के खिलाफ मानहानि के मामलों की सुनवाई पर रोक

supreme court stop hearing against subramanian swamy. सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामलों की सुनवाई पर रोक लगा दी है।...

पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार हुए कई भाजपा नेता

west bengal police arrested bjp national leaders. बीरभूम जिले के हिंसाग्रस्त गांव की स्थिति का जायजा लेने गए भाजपा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।...