Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jalaun

जालौन

सूखी फसल देख फांसी लगाकर जान दी

उरई (जालौन)। जालौन कोतवाली क्षेत्र के गांव पर्वतपुरा में शनिवार की सुबह खेत से घर लौटे किसान ने कमरा अंदर से बंदकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों के मुताबिक बरसात न होने से उसकी फसलें सूख गईं थी, जिससे वह दुखी था।

जीरो बैलेंस पर खोले गए 5847 लोगों के खाते

जालौन/कदौरा/रामपुरा(जालौन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’ के तहत जिले भर में अभियान चलाकर जीरो बैलेंस पर खाता खुलवाया जा रहा है। विभिन्न जगहों शुक्रवार को लगाए गए शिविरों में कुल 5847 लोगों के खाते खोले गए।

सूने घर में मिली युवक की लाश

कोंच (जालौन)। मोहल्ला जवाहर नगर में पुलिस ने शुक्रवार को एक सूने घर से दीवार के सहारे खूंटी पर टंगी युवक की लाश बरामद की। पुलिस के मुताबिक घर के अंदर से उठ रही दुर्गंध से पास पड़ोस के लोगों ने सूचना दी।

जमीन के विवाद में दो पक्षों में चली कुल्हाड़ी

उरई (जालौन)। चुर्खी थाना क्षेत्र के गांव मुसमरिया में जमीन के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। बात बढ़ने पर दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडा और कुल्हाड़ी चलीं।

भव्य पंडालों में विराजे विघ्न विनाशक गजानन

उरई/कोंच(जालौन)। गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर शहर समेत जिले में विभिन्न स्थानों पर सजाए गए भव्य पंडालों में विघ्न विनाशक गजानन की प्रतिमाओं की विधि-विधान से स्थापना के साथ गणेश महोत्सव का शुभारंभ हो गया। प्रतिमा प्रतिष्ठापना से पूर्व श्रद्धालुओं ने गाजे-बाजे के साथ शहर में शोभायात्रा निकाली।

मकान व दुकान से चोर हजारों का सामान ले उड़े

उरई (जालौन)। शहर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार की रात चोरों ने अलग-अलग स्थानों पर एक मकान व दुकान से नकदी और जेवर समेत हजारों का माल पार कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

रैली निकालकर महिलाओं को किया जागरूक

कोंच(जालौन)। गुलाबी गिरोह ने शुक्रवार को गांव सामी में रैली निकालकर महिलाओं को अत्याचार के विरुद्ध आवाज बुलंद करने के लिए जागरूक किया। गुलाबी गिरोह की कमांडर अंजू शर्मा ने कहा कि महिलों जब तक अपने साथ होने वाले उत्पीड़न को रोकने के लिए खुद आगे नहीं आएंगी, उन्हें न्याय मिलना मुश्किल होगा।

स्कूलों में खामियां मिलने पर लगाई फटकार

मुहम्मदाबाद (जालौन)। एबीएसए विमला वर्मा ने शुक्रवार को डकोर ब्लाक क्षेत्र के आधा दर्जन परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर प्रधानाध्यापकों को कड़ी फटकार लगाई।

जिला बार संघ चुनाव में 28 ने कराया नामांकन

उरई (जालौन)। जिला बार संघ चुनाव में नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। इस दौरान अध्यक्ष पद पर तीन और महासचिव पद पर चार प्रत्याशियों समेत अन्य पदों के लिए 28 नामांकन हुए।

दो दुकानों का ताला चटका लाखों की चोरी

कोंच (जालौन)। कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहल्ला पटेल नगर व मंडी गेट के पास दो दुकानों का ताला चटका कर चोर कई लाख का माल ले उड़े। मोहल्ला पटेल नगर में बस अड्डे के पास बीती रात चोरों ने टायर की दुकान का ताला तोड़कर नकदी समेत कई लाख का माल पार दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

UP: रेप के बाद धर्म परिवर्तन अश्लील क्ल‌िप भी बनाई

After raping married Conversion. खरखौदा कांड की तपिश अभी ठंडी भी नहीं पड़ी कि लगभग इसी तरह का एक और मामला सामने आ गया है। एक महिला को नौकरी...

ट्विटर पर अमिताभ के हुए एक करोड़ प्रशंसक

amitabh bachchan fan following on twitter reach one crore सोशल नेटवर्क साइट्स पर बढ़ता ही जा रहा है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों (फॉलोअर्स) की संख्या एक करोड़ से ऊपर...

यूपी: लूट के बाद महिला प्रिंस‌िपल से रेप

After robbing principal raped by crooks. स्कूल जा रही प्रिंस‌िपल से तीन बदमाशों ने लूटपाट की, बाद में एक बदमाश ने दुष्कर्म किया।...