Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jalaun

जालौन

रिटायर्ड दारोगा के प्लाट पर कब्जे का प्रयास

उरई (जालौन)। शहर के मुहल्ला राजेन्द्र नगर में शनिवार की रात रिटायर्ड दारोगा जगदीश सिंह भदौरिया के खाली प्लाट पर कब्जे का प्रयास किया गया। पुलिस पहले तो हीलाहवाली करती रही।

केंद्र सरकार के तेवरों से खनन माफिया सकते में

उरई (जालौन) जिले की नदियों से हो रहे बालू-मौरंग के अवैध खनन के खिलाफ अमर उजाला के अभियान के बाद भाजपाइयों ने खनन की पूरी रिपोर्ट तैयार कर प्रदेश नेतृत्व के माध्यम से केंद्र सरकार को भेजी थी। सूत्रों का मानना है कि केंद्र सरकार बहुत जल्द उस रिपोर्ट पर कार्रवाई के लिए अपनी एक टीम जिले में खनन का हाल जानने के लिए भेज सकती है। इस सुगबुगाहट के साथ ही खनन माफिया में हड़कंप मचा है वहीं अवैध खनन को शह देने वाले अधिकारी भी सकपकाए हुए हैं।

टीम ने किया प्रधान डाकघर का निरीक्षण

उरई (जालौन)। रविवार को क्षेत्रीय कार्यालय आगरा से आए रामवीर सिंह निरीक्षक पार्सल पोस्ट, शिवम सैनी कार्यालय सहायक ने प्रधान डाकघर उरई का निरीक्षण किया। रामवीर सिंह ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा है कि यदि डाकघरों को कारपोरेट आफिस की तरह बना दिया जाए तो बैकिंग क्षेत्र में भी डाकघर अच्छी उन्नति कर सकता है।

तेजी के साथ बढ़ रहा यमुना का जलस्तर

कालपी (जालौन)। यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार की शाम को जलस्तर 97.93 सेमी. पर पहुंच गया।

दलितों को मुख्य धारा में लाने के लिए करें संघर्ष

उरई/कोंच(जालौन)। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में छत्रपति साहू जी महाराज का 140 वां जन्मदिन हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान उनके द्वारा समाज हित में किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला गया।

इफ्तार दावत में की गई अमन-चैन की दुआ

कालपी (जालौन)। विख्यात दरगाह खानकाह मुहम्मदिया में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में रोजेदारों ने शिरकत की।

ट्रैक पर शव मिला, हत्या की आशंका

उरई (जालौन) आटा आउटर के पास रविवार की सुबह तकरीबन 6 बजे रेलवे ट्रैक पर करीब 45 वर्षीय व्यक्ति का शव पड़ा देख ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की पहचान करवाने का प्रयास किया लेकिन उसे कोई पहचान नहीं सका। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रोजेदारों ने अतिक्रमण के विरोध में घेरी कोतवाली

जालौन। ईदगाह पर अतिक्रमण व कब्जे को लेकर रविवार की शाम तकरीबन छह बजे अकीदतमंद भड़क गए और उन्होंने नारेबाजी कर कोतवाली का घेराव कर बंगरा रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस द्वारा जबरन उन्हें हटाए जाने से स्थिति बिगड़ते बची।

सुबह-शाम, रोजाना लगता है जाम

कोंच (जालौन)। अतिक्रमण से नगर के मुख्य बाजार और चौराहे की सड़कें संकरी होती जा रही हैं। ऐसे में वाहनों का फर्राटा भरना तो दूर राहगीरों का पैदल निकलना मुश्किल हो रहा है।

स्कूटर की डिग्गी से पांच हजार रुपये उड़ाए

उरई (जालौन)। शनिवार की सुबह बैंक आफ बड़ौदा से रुपये निकालकर बाजार से सामान खरीदने जा रहे अधेड़ की स्कूटर की डिग्गी से टप्पेबाजाें ने रुपये से भरा बैग पार कर दिया। बैग में पांच हजार रुपये नकद व 60 हजार के बचत पत्र व अन्य कागजात थे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सहारनपुर: तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई नमाज

id in saharanpur सहारनपुर में ईद की नमाज बेहद तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई। पुराने शहर में घोषित कर्फ्यू जैसा माहौल रहा।...

ज्योति मर्डर मिस्ट्री: पति पीयूष और प्रेमिका हिरासत में

husband and his lover in custody in jyoti murder case कानपुर के हाई प्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में पुलिस ने शिकंजा कसते हुए ज्योति के पति पीयूष श्याम दासानी और उसकी प्रेमिका को हिरासत में ले...

एक ही रात में मारे गए 100 फलस्तीनी

100 palestinian killed in one night इसराइली कार्रवाई के दौरान ग़ज़ा पर सबसे भीषण हवाई हमले हुए जिनमें 100 फ़लस्तीनी मारे गए।...