Breaking News in Hindi Saturday, August 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jalaun

जालौन

जिले को सूखा ग्रस्त घोषित कर कर्जे माफ किए जाएं

उरई (जालौन)। जिले को सूखा ग्रस्त घोषित करने की मांग तेज होने लगी है। बुधवार को अखिल भारतीय किसान महासभा का प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिला।

धोखाधड़ी कर बैंक के खाते से निकाला डेढ़ लाख रुपया

उरई (जालौन)। सावधान हो जाइए, यदि आपसे कोई अपरिचित बीमा के बारे में जानकारी मांगे तो कुछ न बताएं। क्योंकि जिले में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो लोगों से बीमा के नाम पर पूरी जानकारी जुटाने के बाद उसका बैंक एकाउंट नंबर भी पूछ लेता है और बाद में उसके खाते से पैसा निकाल लेता है।

डाट्स कार्यक्रम फ्लाप, कम नहीं हो रहे क्षय रोगी

उर्रई (जालौन)। क्षय रोगियों के उपचार व रोग से बचाव के लिए जागरूक करने के लिए चलाया जा रहा डाट्स कार्यक्रम कारगर साबित नहीं हो रहा है। प्रचार प्रसार के अभाव में डाट्स केंद्रों पर क्षय रोगी अपेक्षित संख्या में नहीं पहुंच रहे हैं।

बत्ती गुल होने से गुस्साई महिलाओं ने लगाया जाम

कालपी (जालौन)। कालपी में मंगलवार को सुबह से बत्ती गुल होने से देर रात लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। निकासा चौराहे पर बड़ी संख्या में महिलाओं ने जाम लगाकर विद्युत विभाग के अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बेकाबू ट्रैक्टर ने साइकिल सवार छात्रा को रौंदा

कोंच। स्कूल की छुट्टी होने के बाद साइकिल से अपने गांव जा रही छात्रा को ट्रैक्टर ने बेकाबू होने के बाद रौंद दिया। लहूलुहान छात्रा की नर्सिंग होम ले जाए जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

वृद्धावस्था पेंशन सूची में 1182 मृतकों के नाम

उरई (जालौन)। वृद्धावस्था पेंशन योजना का गजब हाल है। सत्यापन के चलते आठ महीने से जिले के बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिल रही है।

हज यात्रा से पहले झेलनी पड़ती हैं दुश्वारियां

मुहम्मदाबाद (जालौन)। हज यात्रा पर जाने वालों को कानूनी दांव-पेंच और कागजी खानापूरी करने में काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ती हैं। हज यात्रा की ख्वाहिश रखने वालों को संबंधित महकमों का चक्कर काटते-काटते समय बीत जाता है और उनका कार्यक्रम अगले साल के लिए टल जाता है।

बिजली रुला रही, जहरीला धुआं उगल रहे जनरेटर

उरई (जालौन)। शहर में बिजली व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। यूं तो रोस्टर के मुताबिक नौ घंटे की बिजली कटौती होनी चाहिए, लेकिन ताबड़तोड़ होने वाले फाल्टों के चलते 12 से 15 घंटे तक शहरवासियों को बगैर बिजली के रहने पड़ रहा है।

धमका रहे हमलावर को बंदूक के साथ दबोचा

उरई (जालौन)। रुपये के लेन-देन के विवाद में एक युवक रविवार की सुबह अपने चाचा की लाइसेंसी बंदूक लेकर मुहल्ले के ही एक युवक के घर जा पहुंचा और जानमाल की धमकी दी। लोगों ने उसे बंदूक के साथ दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया।

नहीं मिला सौ दिन काम, अब भुगतान भी लटका

मुहम्मदाबाद (जालौन)। केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई मनरेगा योजना का बुरा हाल है। सौ दिन काम देने का दावा यहां खोखला साबित हो रहा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

हामनै ए बालक ल्याणे अर ले ज्याणे सैं तो फेर आईजी ताईं 10 किल्यां की कोठी क्यूं दे राखी सै

protest eve teasing rohtak news छेड़छाड़ से परेशान आत्महत्या करने वाली मधु और निकिता को न्याय दिलाने के लिए महिला संगठन सड़क पर उतर आए।...

डिपो होल्डर ने की महिला से छेड़छाड़, दिन में कॉलोनी में तो देर रात चौकी में हंगामा

eve teasing, rohtak news, crime एक डिपो होल्डर पर एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया।...

दिल्ली की रशालिका बनीं फेम मिस नॉर्थ इंडिया प्रिंसेज

Delhi contestant rashalika become miss north india princess. चमचमाती लाइट्स, धमाकेदार बीट्स और रैंप पर चलती सुंदरियों के बीच दिल्ली की रशालिका सब्बरवाल को फेम मिस नॉर्थ इंडिया के ताज से नवाजा गया...