Breaking News in Hindi Friday, March 27, 2015

Home > State > Uttar Pradesh > Jalaun

जालौन

मत्स्य विभाग पर 30 लाख का बिजली बिल

उरई(जालौन)। मत्स्य पालन विभाग अभिकरण भले ही मछली पालन को बढ़ावा देकर मत्स्य पालकों की दशा सुधारने में जुटा हो, लेकिन इस कवायद में उसकी हालत भी बिगड़ गई है। विभाग बजट न मिलने से विद्युत विभाग के 30 लाख रुपये की बकायेदारी का भुगतान नहीं कर पा रहा है।

एचटी लाइन के नीचे जल्द लगाएं जालियां

जालौन। हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक श्रीबाराही देवी मेला विकास प्रदर्शनी स्थल का जिलाधिकारी राम गणेश ने औचक निरीक्षण किया। उन्होने मेले के ग्राउंड के ऊपर से निकले एचटी लाइन के नीेचे जल्द जाली लगवाने के भी निर्देश दिए।

अन्याय के खिलाफ एकजुटता जरुरी

उरई(जालौन)। दो साल पूर्व दिल्ली में हुए निर्भया कांड के बाद भी कानून व्यवस्था में कोई परिवर्तन न होने को लेकर मंथन संस्था के बैनर तले दयानंद वैदिक महाविद्यालय में महिला हिंसा व सशक्तीकरण पर परिचर्चा आयोजित की गई। समें छात्र, छात्राओं व शिक्षकों ने अन्याय के खिलाफ एकजुटता पर बल दिया।

परिषदीय विद्यालय, टीचर हैं न फर्नीचर, कैसे हो पढ़ाई

उरई(जालौन)। शहर में चल रहे मुठ्ठी भर निजी स्कूल जिले के परिषदीय विद्यालयों पर भारी पड़ रहे हैं। वजह, प्रदेश सरकार भले ही परिषदीय विद्यालयों में सर्व शिक्षा अभियान के नाम पर प्रति वर्ष करोड़ों रुपये खर्च कर रही हो, लेकिन बच्चों को इसका कोई फायदा नहीं मिल रहा है।

राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता 18 से

कालपी(जालौन)। नगर में 18 दिसंबर से राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों की कम से कम दस टीमों के भाग लेने की उम्मीद है।

एमसीआई की टीम ने दौरा कर खंगाले अभिलेख

उरई(जालौन)। एमसीआई की दो सदस्यीय टीम ने शहर के राजकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने केंद्रीय पुस्तकालय में पहुंचकर कालेज के रिकार्ड देखे और फिर ओपीडी, इमरजेंसी, वार्ड और दवा वितरण कक्ष में स्टाक एवं वितरण रजिस्टर को चेक किया।

सड़क पार कर रही महिला को ट्रक ने रौंदा

उरई(जालौन)। सड़क पार कर रही महिला को कानपुर की ोर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक चालक ने लापरवाही से रौंद दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटिया मिड डे मील देख कर भड़के एसडीएम

कालपी(जालौन)। एसडीएम ने नगर क्षेत्र के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई विद्यालयों में घटिया मध्याह्न भोजन देख कर बिफरे एसडीएम ने शिक्षकों को फटकार लगाते हुए गुणवत्ता में सुधार लाने की हिदायत दी।

अब नए लुक में नजर आएगा घंटाघर

उरई(जालौन)। शहर की पहचान घंटाघर अब नए लुक में लोगों को बदला-बदला नजर आएगा। घंटाघर कीकी घड़ी की सुई से लोग अपने घड़ी की सुई मिला सकेंगे।

चौतरफा खुदाई से कालपी स्टैंड का बुरा हाल

उरई(जालौन)। कालपी स्टैंड चौराहे पर नाला और फुटपाथों के निर्माण को लेकर की जा रही चौतरफा खुदाई लोगों की परेशानी का सबब बनी हुई है। इसके कारण सुबह से शाम तक चौराहे पर कई बार जाम लग जाता है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अनुष्का से खुश रामू बोले, हर कोई हराए टीम इंडिया को

RGV liks Anushka Sharma's performance विवादित हिन्दी फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सेमीफाइनल मैच में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के प्रदर्शन से बहुत खुश हुए...

क्या युवी को लेकर धोनी की जिद ने डुबोई लुटिया?

indian fans missed yuvraj singh in world cup 2015 2011 में कंगारुओं को बाहर करने वाले युवराज की कमी और धोनी की जिद के चलते टीम इंडिया इस बार ऑस्ट्रेलिया का तिलिस्म नहीं तोड़...

हिट एंड रन: बयान दर्ज कराने कोर्ट पहुंचे सलमान

Salman in court on hit and run case. साल 2002 के हिट एंड रन केस में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अपना पक्ष रखने कोर्ट पहुंच चुके हैं।...