Breaking News in Hindi Monday, January 26, 2015

Home > State > Uttar Pradesh > Hathras

हाथरस

Gangrape with a woman on gun point in Uttar Pradesh

यूपी: महिला से गैंगरेप, बंदूक देखकर भागे लोग

गैंगरेप के दौरान महिला की चीख सुनकर लोग दौड़ते हुए वहां पहुंचे लेकिन बंदूक देखकर सब भाग खड़े हुए।
student got murdered in hathras

छात्र की नृशंस हत्या, बाहर निकल आई आंतें

छात्र को इतनी दर्दनाक मौत दी गई कि पेट से आंतें तक बाहर निकल आई थीं और शरीर जला हुआ था।

जबरन धर्मांतरण को हर सूरत में रोकेंगे

हाथरस धर्मांतरण को लेकर जिला प्रशासन बेहद चौकन्ना हो गया है। डीएम और एसपी ने कलेक्ट्रेट में अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ इसी सिलसिले में बैठक की और स्पष्ट चेतावनी दी कि चेतावनी दी कि जबरन धर्मांतरण के मामले में दोषी लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कार्रवाई की जाएगी। बैठक में डीएम ने प्रदेश के कतिपय जिलों में कथित रूप से धर्मांतरण कराए जाने की कार्रवाई का प्रचार-प्रसार करके शांति व्यवस्था प्रभावित करने के प्रयासों की चर्चा करते हुए अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि जिले में धर्मांतरण की जबरन कार्रवाई पर सख्ती से अंकुश लगाने के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों मेें कड़ी चौकसी बरती जाए और इसमें शामिल लोगों को तत्काल चिन्हित करके उन्हें पाबंद किया जाए।

ग्राहकों के खातों में वापस होगा गबन का पैसा

हाथरस। ऐंहन डाकघर में शाखा डाकपाल द्वारा किए गए ग्राहक जमा पूंजी घोटाले की जांच पूरी होने के बाद अब डाकघर में गबन के शिकार हुए लोगों की गबन की गई धनराशि को उनके खातों में फिर से समायोजित किया जाएगा। वहीं निलंबित शाखा डाकपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी भी पूरी कर ली गई है।

सुबह शाम शीत लहर से कांपे लोग..कोहरे में रेंगें वाहन

हाथरस। तापमान लगातार गिरता जा रहा है। मंगलवार को भी सड़कों पर छाए कोहरे में वाहनों की गति काफी धीमी हो गई।

पैकवाड़ा में ठुकरा दी थी धर्मांतरण की पेशकश

हाथरस। धर्मांतरण का मुद्दा अब बेहद जोर पकड़ रहा है, लेकिन निकटवर्ती गांव पैकवाड़ा के जो लोग एक दशक पहले इसे लेकर हुए बवाल को झेल चुके हैं, उन्हें लोभ-लालच देकर धर्मांतरण के लिए राजी भी कर लिया गया था और उसके बाद कुछ क्रियाएं भी कराई गई थीं, लेकिन इस बीच जब प्रशासन और अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो गांव में खासा बवाल हुआ था। उसके बाद इन लोगों की भी समझ में यह आ गया था कि उन्हें केवल लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

स्कूल में धार्मिक आयोजन तो फंसेंगे मास्साब

हाथरस। धर्मांतरण को लेकर अब बेसिक शिक्षा विभाग भी अलर्ट हो गया है। बीएसए देवेंद्र कुमार गुप्ता ने इसके लिए परिषद के निर्देशों की सभी खंड शिक्षा अधिकारियों और प्रधानाध्यापकों को जानकारी देते हुए कहा है कि विद्यालयों में किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजनों को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

अब नमी ने घटाई धान की कद्र

हाथरस। मंदी की मार झेल रहे धान किसानों के सामने अब सीलन का पेच फंस गया है। पिछले दिनों ही बारिश के बाद धान में सीलन आ गई है।

आज से कलेक्ट्रेट के वकीलों की हड़ताल

हाथरस। दि कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन की मंगलवार को बैठक हुई। इस मौके पर पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना और डीएम द्वारा दायरों पर हस्ताक्षर नहीं किए जाने के विरोध में कलेक्ट्रेट के अधिवक्ता 17 से 20 दिसंबर तक हड़ताल पर रहेंगे।

तीन केमिस्टों के यहां छापा, खलबली

हाथरस। दवा विक्रेताओं के यहां छापेेमार कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। ओसी कलेक्ट्रेट और डीआई की अगुवाई में तीन केमिस्टों की दुकान पर छापे मारे गए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'परेड में केंद्र सरकार ने नहीं आने दी बंगाल की झांकी'

modi government didn't give permission to inculude bengal tableau 66वें गणतंत्र दिवस में बंगाल की झांकी को शामिल न करने पर एक बार फिर से सियासत गरमा गई है।...

भाजपा की नुपुर ने मारा केजरीवाल को ताना

who does not respect the Constitution, Why call that person on parade केजरीवाल को गणतंत्र दिवस की परेड में न बुलाने का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है।...

अमेरिका में कितने ताकतवर रह गए हैं ओबामा?

how much powerfull obama in america? भारत आने पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की जय-जयकार हो रही है। पर क्या ओबामा की उनके देश में ऐसी ही साख बची हुई है।...