Breaking News in Hindi Monday, December 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Hathras

हाथरस

जबरन धर्मांतरण को हर सूरत में रोकेंगे

हाथरस धर्मांतरण को लेकर जिला प्रशासन बेहद चौकन्ना हो गया है। डीएम और एसपी ने कलेक्ट्रेट में अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ इसी सिलसिले में बैठक की और स्पष्ट चेतावनी दी कि चेतावनी दी कि जबरन धर्मांतरण के मामले में दोषी लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कार्रवाई की जाएगी। बैठक में डीएम ने प्रदेश के कतिपय जिलों में कथित रूप से धर्मांतरण कराए जाने की कार्रवाई का प्रचार-प्रसार करके शांति व्यवस्था प्रभावित करने के प्रयासों की चर्चा करते हुए अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि जिले में धर्मांतरण की जबरन कार्रवाई पर सख्ती से अंकुश लगाने के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों मेें कड़ी चौकसी बरती जाए और इसमें शामिल लोगों को तत्काल चिन्हित करके उन्हें पाबंद किया जाए।

ग्राहकों के खातों में वापस होगा गबन का पैसा

हाथरस। ऐंहन डाकघर में शाखा डाकपाल द्वारा किए गए ग्राहक जमा पूंजी घोटाले की जांच पूरी होने के बाद अब डाकघर में गबन के शिकार हुए लोगों की गबन की गई धनराशि को उनके खातों में फिर से समायोजित किया जाएगा। वहीं निलंबित शाखा डाकपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी भी पूरी कर ली गई है।

सुबह शाम शीत लहर से कांपे लोग..कोहरे में रेंगें वाहन

हाथरस। तापमान लगातार गिरता जा रहा है। मंगलवार को भी सड़कों पर छाए कोहरे में वाहनों की गति काफी धीमी हो गई।

पैकवाड़ा में ठुकरा दी थी धर्मांतरण की पेशकश

हाथरस। धर्मांतरण का मुद्दा अब बेहद जोर पकड़ रहा है, लेकिन निकटवर्ती गांव पैकवाड़ा के जो लोग एक दशक पहले इसे लेकर हुए बवाल को झेल चुके हैं, उन्हें लोभ-लालच देकर धर्मांतरण के लिए राजी भी कर लिया गया था और उसके बाद कुछ क्रियाएं भी कराई गई थीं, लेकिन इस बीच जब प्रशासन और अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो गांव में खासा बवाल हुआ था। उसके बाद इन लोगों की भी समझ में यह आ गया था कि उन्हें केवल लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

स्कूल में धार्मिक आयोजन तो फंसेंगे मास्साब

हाथरस। धर्मांतरण को लेकर अब बेसिक शिक्षा विभाग भी अलर्ट हो गया है। बीएसए देवेंद्र कुमार गुप्ता ने इसके लिए परिषद के निर्देशों की सभी खंड शिक्षा अधिकारियों और प्रधानाध्यापकों को जानकारी देते हुए कहा है कि विद्यालयों में किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजनों को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

अब नमी ने घटाई धान की कद्र

हाथरस। मंदी की मार झेल रहे धान किसानों के सामने अब सीलन का पेच फंस गया है। पिछले दिनों ही बारिश के बाद धान में सीलन आ गई है।

आज से कलेक्ट्रेट के वकीलों की हड़ताल

हाथरस। दि कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन की मंगलवार को बैठक हुई। इस मौके पर पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना और डीएम द्वारा दायरों पर हस्ताक्षर नहीं किए जाने के विरोध में कलेक्ट्रेट के अधिवक्ता 17 से 20 दिसंबर तक हड़ताल पर रहेंगे।

तीन केमिस्टों के यहां छापा, खलबली

हाथरस। दवा विक्रेताओं के यहां छापेेमार कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। ओसी कलेक्ट्रेट और डीआई की अगुवाई में तीन केमिस्टों की दुकान पर छापे मारे गए।

बीमा अधिनियम संसोधन का विरोध, प्रदर्शन

हाथरस। एलआईसी के विकास अधिकारियों की एक बैठक स्थानीय अलीगढ़ रोड पर एलआईसी कार्यालय पर हुई। इसमें बीमा अधिनियम में संशोधन विधेयक अधिनियम के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया।

यूपी डायमंड में हाथरस के अभिषेक का चयन

हाथरस। अपनी फिरकी गेंदबाजी से प्रतिद्वंदी टीमों के छक्के छुड़ाने वाले अभिषेक शर्मा दिल्ली में धूम मचाए हुए है। वह उत्तर प्रदेश की यूपी डायमंड टीम की तरफ से दिल्ली में पांच मैच खेल चुका है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

‘घर वापसी’ के समर्थन में आई शिवसेना

Shivsena Supports conversion Issue. जबरन धर्मांतरण पर उठे राजनीतिक तूफान के बीच शिवसेना भी हिंदूवादियों के समर्थन में आ गई है।...

जब ठंड से सिकुडे़-सिकुड़े नजर आए 'सांसद जी'

when MPs in cold कड़कड़ाती ठंड से जहां आम आदमी बेहाल है वहीं संसद पहुंचे माननीय भी ठिठुरते नजर आए। देख‌िए किस तरह कपडों में पैक होकर आए सांसद।...

सेंसेक्स में 330 अंक का तगड़ा उछाल

sensex rise 330 points in a single day. वैश्विक बाजारों में मजबूत रुझानों के बीच बैंकिंग, एफएमसीजी और ऑटो सेक्टरों में तगड़ी लिवाली के दम पर सेंसेक्स में लगातार तीसरे दिन तेजी रही।...