Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Hardoi

हरदोई

फिर दौड़ा गुस्से का करंट

माधौग्ंाज (हरदोई)। बिजली की अघोषित कटौती और जर्जर तार व पोलों की समस्या से जूझ रहे लोगों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। पंचायत अध्यक्ष की अगुवाई ेमें तीन दिन तक धरना प्रदर्शन कर रहे लोग सोमवार को बस स्टाप चौराहे पर पहुंचे और मुख्य मार्ग पर जाम कर नारेबाजी करने लगे।

खूनी सड़कों ने पांच माह में लीं 109 जान

हरदोई। जिले में बेकाबू रफ्तार से चल रहे वाहन लोगों की मौत का सबब बन रहे हैं। आलम यह है कि पिछले 150 दिनों में यहां लभगग 1186 लोग दुर्घटनाओं के शिकार बने, जिसमें 109 लोगों की मौत हो गई।

स्लाटर हाउस के विरोध में जुलूस

हरदोई। संडीला औद्योगिक क्षेत्र में पशुवध शाला की अनुमति के विरोध में सोमवार को भाजपा गोवंश विकास प्रकोष्ठ के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने मुख्य मार्गों पर जुलूस निकालते हुए कलक्ट्रेट पहुंचकर गवर्नर व प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम रमेश मिश्र को सौंपा।उन्होंने कहा कि जिले में चारागाह व गोचर भूमि जिस पर लोग कब्जा किए हैं, उसे मुक्त कराया जाए।

चकबंदी के विरोध में पारा चढ़ा

हरदोई। गांव में चकबंदी प्रक्रिया को निरस्त कराने की मांग को लेकर ग्राम पंचायत नीर के ग्रामीणों ने सोमवार को कलक्ट्रेट परिसर में जमकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द निरस्तीकरण की कार्रवाई कराए जाने की मांग की। अन्यथा की स्थिति में लखनऊ में विधानसभा का घेराव कराए जाने की चेतावनी भी दी गई।

पांच घंटे में भी न ढूंढ सके फाल्ट

हरदोई। बारिश ने एक बार फिर से विद्युत विभाग के जिम्मेदारों की पोल खोल दी। रविवार और सोमवार को बमुश्किल कुछ मिनटों की बारिश हुई, पर विद्युत व्यवस्था बेपटरी हो गई।

हादसों में दो की मौत

हरदोई। शहर कोतवाली क्षेत्र में लखनऊ रोड़ पर दो मोटरसाइकिलों के बीच हुई टक्कर में अधिवक्ता की मौत हो गई, जबकि दूसरा बाइक सवार गंभीर घायल हो गया। उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

नपेंगे जवाब न देने वाले ग्राम सचिव

हरदोई। पंचायत राज विभाग की राज्य वित्त एवं 13वें वित्त राशि में गबन के मामले में अब जांच कराई जा रही है। चार विकास खंडों की ग्राम पंचायत में जांच शुरू हो चुकी और जहां थोड़ी बहुत अनियमितता मिलीं, वहां के पंचायत सेक्रेटरियों को नोटिस दी गई।

स्लीपर बदलने से बंद रहेगा ट्रैफिक

हरदोई। रेलवे ट्रैक को बेहतर बनाने को पटरियों के स्लीपरों को बदलने का कार्य मंगलवार को कराया जाएगा, जिससे शाहजहांपुर रोड पर हरदोई-कोर्रिया मार्ग पर स्थित क्रासिंग पर पूरे दिन यातायात प्रभावित रहेगा। इस बाबत रेल अफसरों ने डीएम को पत्र भेजकर अवगत कराया है।

बेहटा गोकुल में 24 घंटे से ब्लैक आउट

हरदोई। मन्नापुरवा पावर हाउस में रविवार को संडीला की 132 केवीए लाइन टूट कर बेहटा गोकुल की 33 केवीए लाइन पर गिरने से आपूर्ति प्रभावित हो गई। कुछ घंटे बाद संडीला को तो लखनऊ से आपूर्ति दी जाने लगी जबकि बेहटागोकुल में 24 घंटे से आपूर्ति नहीं है।

मिड-डे मील में निकले कीड़े

संडीला/कासिमपुर। क्षेत्र में कई आंगनबाड़ी केंद्रों पर एनजीओ द्वारा सप्लाई किये जाने वाले मिड-डे मील में कीड़े निकल रहे हैं। जिसको खाने से बच्चे कभी भी बीमार पड़ सकते हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

देखें, सेक्स रैकेट में पकड़ी गई ये अभिनेत्री

Sex racket involving Telugu actress busted हैदराबाद पुलिस ने देह व्यापार से जुड़े एक हाईप्रोफाइल रैकेट का पर्दाफाश किया है जिसमें एक तेलुगु अभिनेत्री भी शामिल है।...

दागी नेताओं के मुकदमों का तेजी से होगा निपटारा

metter of controversial leaders will be sought soon सुप्रीम कोर्ट द्वारा दागी सांसदों व विधायकों के खिलाफ मामलों की सुनवाई जल्द पूरी करने की समयसीमा तय करने के मद्देनजर केंद्र सरकार जल्द ही...

मोदी इन जापान, सोशल मीडिया ने खींचे कान

modi_modi in japan_modi funny pics_modi japan visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जापान यात्रा ने एक तरफ कई मुद्दों पर वाहवाही लूटी है, वहीं सोशल मीडिया पर खिल्ली भी उड़ी।...