Breaking News in Hindi Thursday, July 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Hardoi

हरदोई

ग्राम व क्षेत्र पंचायत में बंद होंगे मनरेगा खाते

हरदोई। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना से ग्रामीण क्षेत्र में कार्य कराए जाने को लेकर अब अधिक रुचि नहीं ली जा रही है। सरकार से तो धनराशि पर्याप्त भेजी गई है लेकिन गांवों में काम ही नहीं हो रहे और मनरेगा राशि का दुरुपयोग हो रहा है।

विद्यालय चयन में महिला शिक्षा मित्रों के छूटे पसीने

हरदोई। परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित किए जाने के लिए विद्यालय चयन के दौरान उन्हें भारी अव्यवस्थाओं से गुजरना पड़ा। पहले दिन 327 महिला शिक्षा मित्रों ने उपस्थिति दर्ज कराई।

बाल श्रम विद्यालय सिर्फ कागजों पर, 33 को नोटिस

हरदोई। जिले में बाल श्रम विद्यालयों की व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। जिलाधिकारी के निर्देश पर कराए गए निरीक्षणों में पता चला कि जिले भर के 33 बाल श्रम विद्यालय बीते कई माह से बंद हैं।

हादसों में दो महिलाओं समेत चार की जान गई

हरदोई। अलग-अलग हादसों में दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

हरियाली तीज: बिखेर गई खुशियों के बीज

हरदोई। भारत को त्योहारों का देश का कहा जाता है। कुछ पर्व ऐसे भी हैं जिनका लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं।

संदिग्ध हालात में अधेड़ की मौत

टड़ियावां। थाना क्षेत्र में बुग्गी चालक का शव संदिग्ध हालात में उसकी बुग्गी पर पड़ा मिला। उसे नाक व मुंह से खून निकल रहा था।

दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक को धुना

कछौना। थाना क्षेत्र के एक गांव के बाहर शौच के लिए गई किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर धुना और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

अब बालू के अभाव में रुका शौचालय निर्माण

हरदोई। जिले में शौचालय निर्माण की प्रक्रिया पर ग्रहण लगा हुआ है। कभी धनराशि का अभाव तो कभी जिम्मेदारों की लापरवाही से शौचालय निर्माण का काम लटका रहा।

सूचना देने के लिए आठ हजार जमा करने को कहा

हरदोई। सूचना के अधिकार के तहत सीएसएन कालेज से जानकारी मांगने वाले आवेदक से प्राचार्य ने आठ हजार रुपये जमा करने की बात कह दी। इस पर आवेदक ने राज्य सूचना आयुक्त को पत्र भेजकर निशुल्क सूचनाएं मुहैया कराए जाने की मांग की है।

आवास पात्रों के चयन में अब फूंक-फूंक कर कदम

हरदोई। विकासखंड भरावन में आवासों के लिए पात्रों के चयन में अनियमितता के बाद अब अधिकारी काफी सजगता बरत रहे हैं। बीते वित्तीय वर्ष में फीडिंग के बाद कई अपात्र चिन्हित किए गए थे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

जापान मे परमाणु बम गिराने वाले अमेरिकी की मौत

american pilot died who killed japanies by atomic boms हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराने वाले अमेरिकी पायलट वान क्रिक का 93 साल की आयु में जार्जिया में निधन हो गया।...

गजा पर हमलेः 17 और की मौत

17 more people died in gaza इसराइल की ओर से बुधवार को हुए एक हमले में कम से कम 17 लोग मारे गए हैं और कम से कम 160 घायल हैं।...

दंगा सहारनपुर में, चिंता पाकिस्तान में

saharanpur riot pain felt in pakistan सहारनपुर में हुए दंगे का दर्द पाकिस्तान में बसे रिश्तेदारों ने भी महसूस किया।...