Breaking News in Hindi Friday, October 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Hardoi

हरदोई

सड़क हादसों में आठ लोग घायल

हरदोई। अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसों में सात लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डेढ़ माह में तीन बार काटे तार

हरदोई। विकास खंड भरावन के ग्राम गोंडवा में 17 वर्षों के बाद खंभों पर तार और उसमें करंट दौड़ा, लेकिन अभी आपूर्ति आए अधिक समय भी नहीं हुआ कि गांव तक जाने वाले विद्युत तार चोरों की नजरों में चढ़ गए। गोंडवा में सोमवार की रात को एक बार फिर चोरों ने तीन खंभों के तार काट डाले और इस बार कुछ शक विभागीय कर्मियों पर भी होना बताया जा रहा है।

जिम्मेदारों के खेल से योजना फेल

हरदोई। गरीबों को आवास मुहैया कराने की सरकार द्वारा संचालित योजनाएं जिम्मेदारों की लापरवाही से फेल होती जा रही हैं। आवास योजना के लिए सरकार से धनराशि देने के बावजूद सभी लाभार्थियाें को धनराशि का आवंटन अभी तक नहीं हो सका।

भोर में सर्दी की आहट

हरदोई। मौसम के मिजाज लगातार बदल रहे हैं। सुबह के समय वातावरण में धुंध छाने से ठंडक का अहसास होने लगा है।

नगर पंचायत की मांग उठाई

कछौना (हरदोई)। ग्राम पंचायत गौसगंज को नगर पंचायत बनाने की मांग को लेकर प्रधान समेत अन्य ग्रामीणों ने डीएम के मार्फत सीएम को ज्ञापन भेजा, जिसमें कहा कि शासनादेश के अनुसार सभी अर्हताएं पूरी होने के बाद भी ग्राम सभा को नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त नहीं है, जिससे विकास संभव नहीं हो पा रहा है। सीएम को भेजे पत्र में प्रधान चंद्र कुमार उर्फ गुरुदेव ने कहा कि नगर पंचायत गठन को गौसगंज मानक पूरे कर रहा है।

बच्चों ने एक किलोमीटर सड़क पर लगाई झाड़ू

संडीला। सेंट थेरेसा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सोमवार को सुबह बस स्टैंड से लेकर नगर पालिका कार्यालय तक करीब एक किलोमीटर सड़क के दोनों तरफ झाड़ू लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान में योगदान किया। सुबह करीब 8 बजे बच्चे बस स्टैंड चौराहे पर पहुंचे।

युवक की गला रेतकर हत्या

टड़ियावां। थाना क्षेत्र में जमीनी रंजिश में एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। घटना से घर में कोहराम मच गया।

रसोई गैस के लिए लगानी पड़ती लाइन

हरदोई। जिले में रसोई गैस के लिए उपभोक्ताओं को अभी भी लाइन में लगने की जिल्लत उठानी पड़ रही, तो दूसरी ओर बिना किसी खौफ के रसोई गैस की कालाबाजारी हो रही और घरेलू गैस का प्रयोग जमकर व्यावसायिक स्थलों पर हो रहा है। इसके बाद भी जिम्मेदार बेखबर बने हुए है।

प्रभारी मंत्री देंगे समाजवादी पेंशनरों को पहली किस्त

हरदोई। समाजवादी पेंशन योजना का लाभ पाने के लिए अब जरूरतमंदों को अधिक इंतजार नहीं करना होगा। पात्रों के सीबीएस खाते में धनराशि स्थानांतरित करने की प्रक्रिया पूरी होने वाली है।

बस तीस दिन! बजेंगे ढोल, गूंजेगी शहनाई

हरदोई। 2 अक्तूबर से 23 नवंबर तक शुक्र अस्त के चलते शुभ कार्यों पर रही रोक शुक्र उदय होते ही हट जाएगी और उसके बाद करीब बीस दिनों तक शादी समारोहों जैसे शुभ कार्यों की जमकर धूूम रहेगी। इसके लिए लोगों के घरों से लेकर बाहर के जरूरी कार्यों की जरूरी तैयारियां चल रही है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

एंडी मरे ने कटाया वर्ल्ड टूर फाइनल्स का टिकट

Andy Murray Qualifies for World Tour Finals With Paris Win. एंडी मरे ने साल के अंत में लंदन में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।...

तस्वीरें: सागर में खिला कमल, देवेंद्र ने ली शपथ

devendra fadnavis swearing in ceremony देवेंद्र फडनवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियां मौजूद रहीं।...

बतौर कप्तान अर्जुन तेंदुलकर करेंगे दक्षिण अफ्रीका का दौरा

Sachin s Son, Arjun, to Tour South Africa. सचिन तेंदुलकर के क्रिकेटर बेटे अर्जुन दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना होने वाले हैं और वह भी टीम के कप्तान के रूप में।...