Breaking News in Hindi Tuesday, September 16, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Hardoi

हरदोई

‘मेरे दिल की आशा, दुलारी हिंदी भाषा’

हरदोई। मेरे दिल की आशा, मेरी प्यारी दुलारी हिंदी भाषा...कुछ इन्हीं शब्दों को लेकर जिले भर के शिक्षण संस्थाओं व अन्य संगठनों में सोमवार को भी हिंदी दिवस का आगाज हुआ। कही गोष्ठी तो कहीं प्रतियोगिताओं का दौर चला।

‘युवा ही राष्ट्र की शक्ति’

हरदोई/शाहाबाद/सांडी। भाजयुमो की बैठक में विशेष सदस्यता अभियान को लेकर विचार विमर्श किया गया। जिला उपाध्यक्ष/विस क्षेत्र प्रभारी अमन मिश्रा ने कहा कि युवा ही राष्ट्र की शक्ति है और युवाओं की दम पर भाजपा ने केंद्र में सरकार बनाई।

156 में से 46 नलकूप बंद

बिलग्राम (हरदोई)। खरीफ की फसल सूखे और बिजली की समस्या के कारण तबाह हुई है, तो रबी की फसल के लिए भी कोई खास प्रबंध अभी नहीं किए जा सके हैं। बिलग्राम व सवायजपुर क्षेत्र में एक तिहाई से ज्यादा नलकूप खराब पडे़ हैं।

पैरवी कर रहे वकील को पीटा

हरदोई। अधिवक्ता के साथ मारपीट व लूट करने के आरोपी वेंडर की कोर्ट में पैरोकारी करने के मामले में एक अधिवक्ता को सोमवार को कुछ वकीलों ने पीट दिया। इससे कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया।

दफ्तर में आग से अफरातफरी

हरदोई। ग्राम्य विकास अभिकरण कार्यालय में सोमवार को बड़ी घटना होने से बच गई। कार्यालय में मनरेगा सेल के बाहर अचानक शार्ट सर्किट से तेज धमाके के साथ आग लग गई और पूरा कार्यालय धुएं से भर गया।

श्लोक प्रतियोगिता में अंकुर प्रथम

हरदोई। महर्षि बाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में संस्कृ त विद्यालय सकाहा में संस्कृत प्रतियोगिता बृजभूषण त्रिपाठी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।श्लोक प्रतियोगिता में दुर्गा वेद वेदांग संस्कृत माध्यमिक विद्यालय धियर महोलिया के अंकुर द्विवेदी प्रथम, माध्यमिक संस्कृत विद्यालय मल्लावां की लक्ष्मी देवी द्वितीय, चित्तर सिंह माध्यमिक विद्यालय चठिया के शिवम तृतीय स्थान पर रहे।

छापा मारने गई पुलिस पर पथराव

पाली (हरदोई)। थाना क्षेत्र के शेखसराय मोहल्ले में सोमवार को तड़के मवेशी काटने की खबर मिलते ही थाना पुलिस ने घेराबंदी कर छापा मारा। इसके विरोध में परिवार की महिलाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई।

शीशम के आठ पेड़ काटे

मल्लावां/सांडी। बीती रात मल्लावां के पास स्थित राघौपुर रोड पर खड़ी बेशकीमती शीशम के छह पेड़ कट गए। इधर, सांडी के गांव आदमपुर स्थित बाग से दो शीशम के पेड़ चोर काट ले गए।

बेकाबू ट्रैफिक बवाल-ए-जान, लग रहा जाम

हरदोई। बढ़ते ट्रैफिक और अनियंत्रित व्यवस्था के चलते शहर में लगने वाले जाम से आम लोग बेहाल हो रहे हैं। आलम यह है कि फुटपाथों पर अतिक्रमण के चलते जहां पहले से ही सड़के संकरी हो रही हैं, वहीं बढ़ते वाहनों ने हालात और भी बिगाड़ दिए हैं।

बैंक कर्मियों का प्रदर्शन

हरदोई। निजी क्षेत्र की बैंकों को बढ़ावा दिए जाने एवं स्थानीय क्षेत्र लघ्ुा बैंकों और भुगतान बैंकों के खोले जाने के विरोध में बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकों को बढ़ावा देने एवं शाखाओं के विस्तार किए जाने की मांग की।यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन के जिलामंत्री आरके पांडेय के नेतृत्व में सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकों के कर्मचारियों ने सिंडीकेट बैंक शाखा के सामने जोरदार प्रदर्शन किया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

राजस्थान में हवा हुई मोदी लहर

Modi wave fails in Rajasthan. राजस्थान में उप चुनाव की परिणाम को देखकर लगता है कि मोदी लहर हवा हो गई।...

'मनमोहन से कोई निजी दुश्मनी नहीं'

I am not enemy of manmohan singh. पूर्व प्रधानमंत्री को अपने दोषों को स्वीकार करना होगा। उनसे मेरी निजी दुश्मनी नहीं है। जानिए किसने कहा मनमोहन सिंह को ये सब?...

स्टार प्रचारक रहे आदित्यनाथ ने बताया, क्यों हारी बीजेपी?

mahant adityanath clarify on bjp defeat उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के दौरान भाजपा के स्टार प्रचारक रहे सांसद महंत आदित्यनाथ ने चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए हार के कारण गिनाए।...