Breaking News in Hindi Wednesday, October 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Hardoi

हरदोई

लाभ का बजट पारित

शाहाबाद। पालिका परिषद बोर्ड की बैठक मेें सोमवार को आय-व्यय का बजट प्रस्तुत किया गया। जिसे सभासदों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया।

भाकियू ने मांगा बिजली और पानी

हरदोई। बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति एवं किसान हित की मांगों को लेकर भाकियू अराजनैतिक के पदाधिकारियों व किसानों ने सोमवार को कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया तथा नारेबाजी की। किसानों ने चार सूत्रीय मांग पत्र डीएम को सौंपकर उन पर अमल कराने की मांग की।

मारपीट में चार घायल

मल्लावां। कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग गांवों में हुई मारपीट की घटनाओं में दो महिलाओं समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने एनसीआर दर्ज दर्जकर घायलों को डाक्टरी परीक्षण करवाया।

‘हर दर पे झुके सर यह मेरी...’

शाहाबाद। गहबारे अदल के तत्वावधान में नगर की बड़ी फील्ड में आयोजित आल इंडिया मुशायरे में हजाराें की संख्या में मौजूद दर्शकोें ने शेरो शायरी का जीभरकर लुत्फ उठाया। इस अवसर पर बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मंत्री अब्दुल मन्नान, पालिकाध्यक्ष आसिफ खां बब्बू मौजूद थे।

सर्राफा में बहार, धनतेरस पर शोरूम गुलजार

हरदोई। धनतेरस एवं दीपावली के त्योहार के चलते बाजार सजे हुए हैं। हर साल की तरह इस बार भी सर्राफा बाजार में हलचल है।

निकली सांई पालकी यात्रा

संडीला। सेमरी स्थित सांई धाम से सांई बाबा की पालकी गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। सांई की पालकी लगभग 11 बजे के बाद सांई आश्रम से शुरू हुई।

सफाई के लिए जागरूकता जरूरी

हरदोई। पालिका द्वारा चलाए जा रहे सफाई अभियान के तहत शनिवार को अशराफ टोला, आलूथोक तथा नुमाइश पुरवा में साफ सफाई कर फागिंग कराई गई। अभियान का जायजा लेने निकले पूर्व पालिकाध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने लोगों के साथ बैठक भी की।

मारपीट के मामले में चार को सजा

हरदोई। अपर जिला जज विशेष न्यायाधीश (एससी/एसटी एक्ट) लक्ष्मीकांत शुक्ल ने गुरुवार को एक मुकदमे की सुनवाई पूरी कर मारपीट व हरिजन उत्पीड़न के मामले में चार अभियुक्तों को चार-चार साल की कैद व जुर्माना भरने की सजा सुनाई।7 जनवरी 02 को अपराह्न 1 बजे बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के नेवाद लोमन निवासी रामशंकर का उसके ही गांव के रमजान आदि से ट्रैक्टर निकालने को लेकर विवाद हो गया था।

स्कूलों का कराया सामूहिक निरीक्षण

हरदोई। परिषदीय स्कूलों में टीचरों की उपस्थित सुनिश्चित करने को ब्लाक कोथावां के कराए गए सामूहिक निरीक्षण में सत्रह टीचर अनुपस्थित मिले, वहीं एक स्कूल पर ताला लटकता मिला। अनुपस्थित टीचरों के विरुद्ध वेतन रोकने की कार्रवाई करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

वाहनों पर पटाख्‍ाा ले जाने वालों की होगी जांच

हरदोई। जिले में दीपावली पर पटाख्‍ााों से होने वाले हादसों को रोकने को पुलिस-प्रशासन ने इस ओर सख्त रुख अख्तियार किया है। जिले में स्थायी व अस्थाई लाइसेंस धारक मानक से ज्यादा आवाज वाले पटाकों की बिक्री नहीं कर सकेंगे, वहीं अधिक मात्रा में भी भंडारण नहीं हो सकेगा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

विरोध करने वाली मुक्केबाज सरिता देवी निलंबित

sarita devi suspended by AIBA. भारतीय मुक्केबाज एल सरिता देवी को अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग संघ (आइबा) ने अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया है।...

युवक ने कलेक्टर को जड़ा थप्पड़

man slaps collector in madhya pradesh over admission issue कॉलेज में एडमिशन न दिए जाने से नाराज एक युवक के कलेक्टर को थप्‍पड़ जड़ दिया।...

आईएस के पास कैसे पहुँचे अमेरिकी हथियार?

how isis has get american weapon? अमेरिकी रक्षा विभाग उस वीडियो की जांच कर रहा है जिसमें अमेरिकी हथियारों को इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों के कब्जे में दिखाया गया है।...