Breaking News in Hindi Wednesday, August 20, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Hardoi

हरदोई

व्यय फीडिंग की स्थिति खराब

हरदोई। पंचायत राज विभाग से क्षेत्र व ग्राम पंचायतों में विकास को मिलने वाली 13वें व राज्य वित्त आयोग की धनराशि की व्यय फीडिंग में अभी भी लापरवाही हो रही है। इसको लेकर डीएम द्वारा नाराजगी जता तीन ब्लाकों के बीडीओ को प्रगति बढ़ाने के निर्देश देते हुए फीडिंग कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं।

गंदगी से बेहाल छात्र बिफरे

हरदोई। हैंडपंप का गंदा पानी पीकर एवं गंदगी के बीच काफी समय गुजारने के बाद आखिरकार राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावास के छात्रों ने मंगलवार को कलक्ट्रेट परिसर पहुंचकर नारेबाजी की और एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर कार्रवाई कराए जाने की मांग की है।छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि कई कई बार शिकायत छात्रावास अधीक्षक से करने के बाद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं।

आवास की किश्त न देने पर नपे

हरदोई। प्रमुख सचिव के निरीक्षण के दौरान इंदिरा आवास की किश्त का लाभ पात्रों न मिलने का मामला प्रकाश में आने पर अब कार्रवाई की जाएगी। इंदिरा आवास के लाभार्थियों को धनराशि की उपलब्धता के बावजूद द्वितीय किश्त जारी न करने पर प्रमुख सचिव ने वीडीओ के उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

बाहरी लोगों को बांट दिए आवास

हरदोई। डा. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम योजना से चयनित सुरसा विकास खंड का हुंसियापुर गांव में कार्यों की कलई अब खुलकर सामने आ रही है। विशेष सचिव पंचायती राज एवं रेशम विभाग ने निरीक्षण के दौरान ही प्रधान व ग्राम सचिव को दोषी करार दे दिया था, पर जब अफसरों ने गांव में विकास कार्यों को खंगाला तो परतें खुलती चली गईं।

बाबुओं के पटल बदले

हरदोई। माध्यमिक शिक्षा विभाग में कार्य का विधिवत क्रियान्वयन को लेकर डीआईओएस ने कार्यालय सहायकों के कार्यों में फेरबदल कर दिया है। बोर्ड परीक्षा की जिम्मेदारी जहां प्रदीप को दी गई है, वहीं छात्रवृत्ति का कार्य अंसारी को सौंपा गया है।

धरना दूसरे दिन जारी

हरदोई। चौपहिया वाहन से जान से मारने की नियत से टक्कर मारने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई न होने एवं जान से मारने की धमकी देने पर सोमवार से कलक्ट्रेट में शुरू हुआ पीड़ितों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। धरने पर बैठे पीड़ितों ने कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक धरना जारी रहेगा।

प्रधान के खिलाफ लामबंद

हरदोई। ग्राम सभा जासू, मोहद्दीपुर के ग्राम प्रधान पर अनियमितता का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने मंगलवार को नारेबाजी करते हुए एक ज्ञापन जिलाधिक ारी को सौंप उच्च स्तरीय जांच कराकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कराए जाने की मांग की तथा सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने की मांग की। मिली जानकारी के अनुसार, कलक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव के शौचालय अब तक अधूरे ही पड़े हुए हैं।

ऐ भाई जरा देख के चलो! बड़े गड्ढे हैं...

हरदोई। शहर भर में भले ही बेहतर सड़क बना दी गई हों, पर कुछ जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते ग्रहण लग गया है। तमाम प्रमुख मार्गों पर बीचों बीच में गड्ढे बन गए हैं।

कन्या विद्याधन रोकने पर नपेंगे

हरदोई। छात्राओं को उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले जिम्मेदारों पर अब शासन की गाज गिरनी तय है। इंटरमीडिएट की छात्राओं के उत्तीर्ण होने के बाद शासन से भेजी गई कन्या विद्याधन योजना की धनराशि अभी भी हजारों छात्राओं को नहीं मिली है।

साहब! दस घंटे दिलवा दें बिजली

बिलग्राम। क्षेत्र में गर्मी और सूखे के बीच बिजली ने रुला दिया है। 10 घंटे के निर्धारित शेड्यूल में मात्र 5 से 6 घंटे बिजली सप्लाई मिल पा रही, जिससे जनमानस बुरी तरह से परेशान है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

योग गुरु बीकेएस आयंगर का निधन

yoga guru bks iyenger died बीकेएस आयंगर के नाम से मशहूर योग गुरु बेल्लूर कृष्णचंदर सुंदरराजा आयंगर का पुणे के एक अस्पताल में निधन हो गया।...

चीनः खदान में विस्फोट, 27 खनिक फंसे

blast in a coal mine of china, 27 dead चीन के एक कोयला खदान में विस्फोट के बाद 27 खनिक फंस गए हैं।...

शरीफ विरोधी प्रदर्शनकारी संसद तक पहुंचे

protest against pak pm in islamabad reachs to red zone नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग करते हुए इस्लामाबाद में हजारों प्रदर्शनकारियों ने संसद की ओर मार्च निकाला है।...