Breaking News in Hindi Saturday, July 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Hardoi

हरदोई

मंडी में अभियान नहीं चला

हरदोई। शासन ने विद्युत चोरी रोकने को चेकिंग अभियान शुरू कराया और अफसरों ने सभी श्रेणी के लोगों के कनेक्शनों को चेक कर कार्रवाई के निर्देश दिए। शहर के नवीन गल्ला मंडी में सिर्फ एक चौथाई कनेक्शन हैं, पर पूरी मंडी जगमग रहती है, कैसे, किसी से छिपी नहीं।

ट्रक की टक्कर से वृद्ध की मौत

हरियावां। थाना क्षेत्र में ट्रक को बैक करते समय एक वृद्ध की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना से गांव में हड़कंप मच गया।

नए कनेक्शनों की बिलिंग ढाएगी आफत

हरदोई। विद्युत अभियान में उपभोक्ताओं को बिजली के नए कनेक्शन तो धड़ल्ले से जारी किए जा रहे हैं, पर इन नवीन कनेक्शनों की बिलिंग किस प्रकार हो पाएगी, यह समस्या आने वाली है। बिजली विभाग नवीन कनेक्शन तो दे रहा है, पर मीटर नहीं लगाए जा रहे हैं।

36 टीचरों पर नौकरी का संकट

हरदोई। परिषदीय टीचरों को सौंपे गए निर्माण कार्य का पूरा न करना टीचरों को महंगा पड़ सकता है। निर्माण कार्य पूरा न करने पर 36 को सेवासमाप्ति का अंतिम नोटिस व तीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

शिविर में 46 नए कनेक्शन

हरदोई। विद्युत चेकिंग अभियान का दायरा बढ़ाते हुए शुक्रवार को जिले के कछौना क्षेत्र में शिविर का आयोजन किया गया। कछौना उपकेंद्र पर आयोजित हुए शिविर में विद्युत विभाग की टीम ने शिविर लगाकर बिलों में संशोधन किया और चेकिंग टीम ने नवीन कनेक्शन भी जारी किए।

टीचर बनें प्रेरणास्रोत

हरदोई। शैक्षणिक गुणवत्ता एवं बच्चों के सर्वागींण विकास को आयोजित प्रशिक्षण शिविर में टीचरों को बेहतर टीचर बन आदर्श पेश करने की सलाह दी गई और विद्यार्थियों को आधुनिक तरीके से शिक्षित करने पर जोर दिया गया।सरस्वती ज्ञान मंदिर व ज्ञान स्थलीय एकेडमी के टीचरों की शुक्रवार को स्कूल में एक प्रशिक्षण कार्यशाला हुई।

दुकानदार बोले, शांति व्यवस्था बनाए रखेंगे

बिलग्राम। दुकानदारों ने पुलिस-प्रशासन को आश्वासन दिया कि वे शांति व्यवस्था के लिए भरपूर प्रयास करेंगे तथा किसी बहकावे में आकर विरोध प्रदर्शन अथवा आंदोलन में कोई भूमिका नहीं निभाएंगे। यह आश्वासन कोतवाली प्रांगण में बड़ी संख्या में आए दुकानदारों ने अफसरों के साथ बैठक में दिए।

माटी पर हुए कुर्बान मिला शहीद का नाम

हरदोई/भरखनी/पाली। 26 जुलाई 1999 को आपरेशन कारगिल के उन लम्हों को भारत देश का कोई भी सच्चा सपूत नहीं ही भूल पाएगा और वह तो कभी नहीं भूलेंगे जो अपने घरों के चिरागों तक की कुर्बानी दे चुके हैं। कुल मिलाकर जिले में अपने सीने पर गोली खाकर निकले खून से भारत माता की रक्षा के लिए विजय तिलक लगाने वाले रणबांकुरों की कमी कभी नहीं रही है।

खफा महिला ने आग लगाई

हरदोई। बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में गुस्साई पत्नी ने देर शाम अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। इस दौरान महिला के पास बैठा उसका चार वर्षीय बेटा भी आग लगने से झुलस गया।

अलविदा नमाज में मांगी दुआ

हरदोई/पिहानी/संडीला। जिले में अलविदा की नमाज शांतिपूर्ण माहौल में अदा की गई। पिहानी में रोजेेदारों ने रमजान के आखिरी जुमे पर फिलस्तीनी मुसलिमों के लिए सलामती की दुआएं मांगीं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

CWG 2014: प्रकाश ने निशानेबाजी में कराई भारत की चांदी

प्रकाश नंजप्पा ने राष्ट्रमंडल गेम्स में अपनी चमक बिखेरते हुए पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्द्धा में भारत को रजत पदक दिलाया।...

जयवर्धने की विदाई टेस्ट में श्रीलंका ने बनाया दबदबा

sri lanka in strong position in 2nd test दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के अंतिम टेस्ट मैच में श्रीलंका ने अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है।...

इस्लाम छोड़ा तो छूटा देश भी

sudanese woman arrest after conversion सूडान की एक महिला को अपना धर्म परिवर्तन करना इतना महंगा पड़ा कि वह अपने खुद के देश से ही दूर हो गई।...