Breaking News in Hindi Wednesday, January 28, 2015

Home > State > Uttar Pradesh > Gorakhpur

गोरखपुर

leopard found in gorakhpur.

गोरखपुर में 12 घंटे चली ‘दहशत’ की लुका-छिपी

यूपी में शुक्रवार को एक तेंदुए ने 12 घंटे तक आतंक मचाए रखा। देर शाम को जाल डालकर उसे पकड़ा जा सका।

हर महीने बच्चों की हाजिरी का देना होगा ब्योरा

गोरखपुर। अब परिषदीय स्कूलों में बच्चों की फर्जी उपस्थिति दिखाकर मिड डे मील और स्कूल ड्रेस वितरण में धांधली आसानी से पकड़ में आ जाएगी। प्रधानाध्यापकों को एक प्रोफार्मा पर बच्चों की उपस्थिति, स्कूल नहीं आने, घर का पता आदि दर्ज करना होगा।

जिसमें डीएम को सजा, वह केस हुआ दफा

गोरखपुर। महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर दो की सीलिंग की जमीन को लेकर लापरवाही का खामियाजा अब प्रशासन को भी भुगतना पड़ रहा है। हाई कोर्ट में चल रहे ऐसे ही एक मामले को अफसरों के गंभीरता से नही लेने की वजह से डीएम को 25 हजार रुपये जुर्माना अदा करना पड़ा।

गीताप्रेस अनिश्चितकाल के लिए बंद

गोरखपुर। वेतन विसंगति को लेकर पखवारे भर से जारी कर्मचारियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद मंगलवार को प्रबंधन ने अनिश्चितकाल के लिए गीताप्रेस पर ताला लगा दिया। प्रबंधन का कहना कि इन हालात में संस्था का संचालन संभव नहीं है।

सुरक्षा के साथ समय से चलाई जाएं ट्रेनें : जीएम रेलवे

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम मधुरेश कुमार ने कहा कि कोहरे के दौरान सुरक्षित रेल सफर के साथ ही ट्रेनों को समय से चलाने पर अधिक ध्यान दिया जाए। फॉग सिग्नल मैन की तैनाती जरूरी है और ड्राइवरों की समस्याएं प्राथमिकता के तौर पर सुलझाई जाए।

इंसेफेलाइटिस के इलाज के लिए तैयार किए जा रहे डॉक्टर

गोरखपुर। इंसेफेलाइटिस के इलाज के लिए विशेषज्ञ डॉक्टर तैयार किए जा रहे हैं। दो साल पहले शुरू हुई इस व्यवस्था के तहत इस बार शासन स्तर से डॉक्टरों का चयन किया गया है।

मंडल में 774 केंद्रों पर होगी बोर्ड परीक्षा

गोरखपुर। मंडल में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 774 केंद्रों पर होंगी। मंडलीय कमेटी ने फाइनल सूची बोर्ड को भेज दी है।

छह डिग्री नीचे आया पारा, ठिठुरन बढ़ी

गोरखपुर। दो दिनों से हो रही बारिश मंगलवार को बंद हो गई लेकिन सर्द हवाएं चलने से ठिठुरन बढ़ गई। तापमान छह डिग्री नीचे आ गया।

विभागीय सुस्ती बढ़ा रही गर्भवती के इलाज की मुसीबत

गोरखपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) को क्रियाशील बनाने के लिए एनआरएचएम (नेशनल रूरल हेल्थ मिशन) के तहत ऑन कॉल विशेषज्ञ डॉक्टरों को बुलाए जाने का प्रावधान है। आज तक किसी भी सीएचसी पर न तो प्राइवेट डॉक्टरों की सूची व फोन नंबर हैं और न ही जरूरत पड़ने पर कभी किसी डॉक्टर को बुलाया गया है।

फांसी लगाकर युवक ने जान दी

गोरखपुर। मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी आवास में मंगलवार की सुबह युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। लंबे समय से बीमार होने के कारण वह परेशान था।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

15 लाख का वादा, 15 रुपए नहीं मिले: अन्ना

anna hazare attack on narendra modi भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ मुहिम चलाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने मोदी सरकार पर काले धन के मुद्दे पर नाकाम रहने का आरोप लगाया है।...

वर्ल्ड कप 2015 में उड़ेगी भारतीय दर्शकों की नींद

indian cricket fans in trouble for world cup 2015 यदि आप क्रिकेट फेंस होने के साथ सुबह देर तक सोने के आदी हैं तो वर्ल्ड कप 2015 में आपको परेशानी का सामना करना पड़...

PICS: दमदार विज्ञापन जो सोचने पर कर देंगे मजबूर

Powerful Ads That’ll Make You Stop And Think अपने उत्पादों की खासियत ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए बनाए जाने वाले विज्ञापन अक्सर सामाजिक मुद्दों पर भी कटाक्ष करते हैं। देखिए चुनिंदा विज्ञापन।...