Breaking News in Hindi Friday, November 28, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gorakhpur

गोरखपुर

‘विविधा’ में चित्रों ने लुभाया

गोरखपुर। यूनिवर्सिटी के ललित कला व संगीत विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को अमृता कला वीथिका में सामूहिक चित्रकला प्रदर्शनी शुरु हुई। ‘विविधा’ नाम से आयोजित तीन दिवसीय आयोजन के पहले दिन तीन महिला कलाकारों के चित्रों ने दर्शकों के अंतर्मन को छुआ।

ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया तेज

गोरखपुर। ड्राइविंग लाइसेंस गायब हो जाने पर अब लोगों को अधिक परेशान नहीं होना पड़ेगा। परिवहन विभाग ने जिले के साढ़े तीन लाख लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस का डाटा कंप्यूटर में फीड करना शुरू कर दिया है।

नगर आयुक्त के खिलाफ अवमानना नोटिस

गोरखपुर। तरंग ओवरब्रिज बनाने के दौरान पुल के दोनों तरफ पटरी और सड़क न बनाने के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया है। तरंग टॉकीज के मालिक की ओर से इस संबंध में याचिका दायर की गई थी।

अमरनाथ व लोहित एक्सप्रेस में एसी कोच बढ़ेगा

गोरखपुर। रेलवे प्रशासन ने गुवाहाटी से जम्मूतवी को जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस और लोहित एक्सप्रेस में साधारण द्वितीय श्रेणी के एक कोच के स्थान पर एसी थ्री टियर श्रेणी का एक कोच स्थायी रूप से लगाने का निर्णय लिया है।एनईआर के सीपीआरओ आलोक कुमार सिंह ने बताया कि गुवाहाटी-जम्मूतवी-गुवाहाटी साप्ताहिक अमरनाथ एक्सप्रेस में तीन दिसंबर से गुवाहाटी से और पांच दिसंबर से जम्मूतवी से तथा लोहित एक्सप्रेस में आठ दिसंबर से गुवाहाटी से तथा 10 दिसंबर से जम्मूतवी से साधारण द्वितीय श्रेणी के एक कोच के स्थान पर एसी थ्री टियर श्रेणी का एक कोच स्थायी रूप से लगाया जाएगा।

कार्रवाई की मांग को लेकर शव रखकर जाम लगाया

गोरखपुर। मारपीट में घायल युवक की मौत के बाद परिवार वालों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए शव रखकर कोइलहवां गांव के सामने जाम लगा दिया। समर्थन में पहुंचे गांव के लोगों ने चिलुआताल पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अभियुक्तों को बचाने का आरोप लगाया।

सरकारी कंप्यूटर से 70 हजार लोगों की ‘आमदनी’ उड़ी

गोरखपुर। जुलाई 2014 से अक्टूबर के बीच इनकम सर्टिफिकेट (आय प्रमाण पत्र) बनवाने वाले 70 हजार से अधिक लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब उन्हें अपने प्रमाण पत्रों का दोबारा सत्यापन कराना होगा।

कार में आग लगाने पर 50 लोगों पर मुकदमा

गोरखपुर। विशुनपुरवा कूड़ाघाट में सड़क हादसे के बाद लोगों द्वारा कार में आग लगाने के मामले में पुलिस ने तीन नामजद सहित 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी इंचार्ज की तहरीर पर यह कार्रवाई हुई है।

प्लेटफॉर्म पर कोच इंडीकेटर बनेंगे मददगार

गोरखपुर। अब यात्रियों को अपनी बोगी खोजने में बहुत मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। प्लेटफॉर्म पर कोच इंडीकेटर देखकर उन्हें बोगी की जानकारी आसानी से मिल जाएगी।

टीसी से जुर्माना वसूलने का आदेश

गोरखपुर। जिला उपभोक्ता फोरम ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को आदेश दिया है कि वह गोरखधाम एक्सप्रेस के टिकट संग्राहक (टीसी) से 24 हजार रुपये एक माह के अंदर वसूल कर बड़हलगंज क्षेत्र के राम कोला निवासी रितू को दें। टिकट संग्राहक पर आईडी प्रूफ होते हुए भी रितू से जबरन दो हजार रुपये जुर्माना वसूलने का आरोप है।

मेडिकल स्टोर की आड़ में चल रहा था नर्सिंग होम

गोरखपुर। मेडिकल स्टोर के रजिस्ट्रेशन पर फर्जी तरीके से चल रहे नर्सिंग होम पर सीएमओ ने कार्रवाई का आदेश दिया है। गुलरिहा इलाके में एमडी मेडिकल स्टोर नाम से दवा की दुकान थी, जिसकी आड़ में नर्सिंग होम चलाया जा रहा था।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

कोलकाता में रैली पर शाह-ममता आमने-सामने

bjp railly in kolkata creates controversy. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रविवार को कोलकाता में रैली नहीं कर पाएंगे। उन्हें रैली की अनुमति नहीं मिली है।...

तस्वीरें: भैंसों के बिदकने से हादसा, 5 बच्चों की मौत

five children died pics. यूपी में लखीमपुर खीरी में दर्दनाक हादसा हुआ। भैंसागाड़ी नाले में जा गिरी जिसमें डूबकर दशहरा मेला देखकर लौट रहे पांच बच्चों की मौत हो...

यूपी: इंजन की छत पर सैकड़ों किमी लाश करता रहा ‘सफर’

dead body on train. दून एक्सप्रेस के इंजन पर शव सैकड़ों किमी दूर तक चला आया लेकिन किसी ने देखा नहीं। कांठ में निरीक्षण के दौरान छत पर शव...