Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gorakhpur

गोरखपुर

लोहिया आवास के लिए मिले 3.52 करोड़

गोरखपुर। वर्ष 2014-15 के लिए जिले में चयनित 38 लोहिया गांवों में लोहिया आवास के लिए 3.52 करोड़ रुपये स्वीकृत हैं। गरीब और कमजोर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवास बनाने के लिए 1.91 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी गई है।

चार दिन बेहतर बिजली आपूर्ति की तैयारी

गोरखपुर। पॉवर कार्पोरेशन की एमडी डॉ. काजल ने सोमवार को बिजली अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इस दौरान दीपावली पर्व को लेकर विशेष निर्देश दिए गए।

मुख्य सचिव ने जांची त्योहारों की सुरक्षा व्यवस्था

गोरखपुर। प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिवाली, मोहर्रम, छठ पूजा, क्रिसमस और गुरुनानक जयंती को लेकर प्रशासन और पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अराजकतत्वों पर नजर रखी जाए और उन इलाकों में विशेष सतर्कता बरती जाए, जहां पूर्व में त्योहारों के दौरान विवाद हो चुके हैं।

धनतेरस के लिए सजे बाजार

गोरखपुर। धनतेरस से एक रोज पहले ही लोग दिवाली की खरीदारी के लिए निकले तो जहां बाजार गुलजार रहे, वहीं शहर में हर तरफ जाम की स्थिति रही। सोमवार को गोलघर, सिनेमा रोड समेत प्रमुख बाजारों में भीड़ की वजह से पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही।

पिपराइच का युवक आत्मदाह के प्रयास में गिरफ्तार

लखनऊ। जमीन विवाद के मामले में सुनवाई नहीं होने से नाराज गोरखपुर के एक युवक ने सोमवार को विधान भवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। उसे मौके पर पहले से ही मौजूद पिपराइच पुलिस ने केरोसिन उड़ेलते ही गिरफ्तार कर लिया।

लक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन को लेकर बदलेगा रूट

गोरखपुर। धनतेरस और दिवाली के मद्देनजर जहां 21 से 23 अक्टूबर तक शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी वहीं लक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन को लेकर 25 और 26 अक्टूबर को चार पहिया वाहन शहर के बाहर ही रोक दिए जाएंगे। दिवाली के लिए शहर और देहात में करीब 800 लक्ष्मी प्रतिमा स्थापित होंगी।

2007 दंगे के मामले में सुनवाई टली

गोरखपुर। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश का हवाला देकर 2007 दंगे के आरोपियों पर जल्द कार्रवाई के मामले में सोमवार को भी सुनवाई टल गई। हालांकि विलंब होने की वजह से अगली तारीख नहीं पड़ सकी।

शहर में तीन घंटे में तीन लूट

गोरखपुर। बेखौफ लुटेरों ने सोमवार को तीन घंटे में लूट की तीन वारदातें अंजाम देकर सनसनी फैला दी। राजघाट के अलहदादपुर में घर के सामने अधिवक्ता का बैग लूट लिया।

बच्ची से रेप तो महिला से रेप का प्रयास

गोरखपुर। पीपीगंज थाना क्षेत्र में सोमवार की शाम घर के बाहर खेल रही बच्ची को अगवा कर पड़ोसी युवक ने रेप किया। बच्ची के चीखने की आवाज सुनकर पहुंचे गांव के लोगों ने आरोपी की पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

धनतेरस पर आज सुबह से ही खरीदारी का मुहूर्त

गोरखपुर। धनतेरस के दिन धातु के बर्तन एवं सोने चांदी के सिक्के खरीदने की विशेष मान्यता है। इस लिहाज से बाजार भी तैयार है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

गर्लफ्रेंड की हत्या पर 'ब्लेड रनर' को पांच साल की जेल

Oscar Pistorius Sentenced to 5 Years in Prison in Killing of Girlfriend. दक्षिण अफ्रीका में एक अदालत ने ऑस्कर पिस्टोरियस को अपनी गर्लफ्रेंड रीवा की हत्या के मामले में 5 साल की सजा सुनाई है।...

जब दौडने वाले हाफ मैराथन में रास्ता भटक गए

half marathon of bangalore बैंगलोर में आयोजित एक हाफ मैराथन दौड में शामिल शीर्ष धावकों को एक अनजान रास्ते पर चार किलोमीटर दौडने के बाद पता चला कि वे...

'हिंदुओं को जबरन कुबूल कराया जा रहा इस्लाम'

Imran admitted, Hindus being forced to accept Islam. पाकिस्तान में हिंदुओं को जबरन इस्लाम कबूल कराया जा रहा है, ये कहना है पाकिस्तान में विपक्ष के नेता इमरान खान का।...