Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gorakhpur

गोरखपुर

रेलवे लखनऊ मंडल के सीनियर डीसीएम सस्पेंड

गोरखपुर। रेल रिजर्वेशन व टिकट से होने वाली आय में हेरफेर के मामले में लखनऊ मंडल के सीनियर डीसीएम मनोज कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा इस मामले से जुड़े चार अन्य कर्मचारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

एनईआर के चार स्टेशन बनाए जाएंगे आदर्श स्टेशन

गोरखपुर। एनईआर के चार रेलवे स्टेशनों को आदर्श स्टेशन बनाया जाएगा। इसके लिए स्टेशनों पर यात्री सहूलियतें बढ़ाई जाएंगी, साथ ही स्टेशन की इमारत का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

डगमगाया ट्रैफिक प्लान, जाम से जूझते रहे लोग

गोरखपुर। धनतेरस से दिवाली तक बाजारों में भीड़ का अंदाजा होने के कारण पुलिस ने शहर के मुख्य बाजारों से ताल्लुक रखने वाली 12 प्रमुख सड़कों पर चौपहिया वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई थी। धनतेरस से तीन दिन के लिए लागू की गई व्यवस्था में रोके जाने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की जगह तय न होने से जहां यातायात व्यवस्था डगमगाई रही, वहीं कई जगह कार व अन्य छोटे वाहन प्रतिबंधित रास्तों पर पहुंच गए।

बस नहीं मिलने से यात्री हुए परेशान

गोरखपुर। दीपावली पर यात्रियों की भीड़ बढ़ते ही रोडवेज व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। रेलवे बस स्टैंड पर पडरौना के लिए बस कम पड़ने के कारण यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा।

बैंक खाता नहीं तो नहीं मिलेगी समाजवादी पेंशन

गोरखपुर। समाजवादी पेंशन योजना में शहर में रहने वाले लाभार्थियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बारह हजार से अधिक लोगों ने पेंशन के लिए आवेदन तो किया है पर कई लोगों ने बैंक अकाउंट नंबर फॉर्म में दर्ज नहीं किया है।

45 मिनट तक पटाखों के शोर से गूंजता रहा इलाका

सहजनवां। आग लगने के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। जिसे जहां जगह मिली भागकर खुद का सुरक्षित किया।

मेडिकल कॉलेज के तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई

गोरखपुर। मेडिकल कॉलेज के तीन कर्मचारी मंगलवार रात एक महिला को बहला-फुसला कर अश्लील हरकत करते पकड़े गए। बुधवार को मामले की जानकारी होने पर कॉलेज प्राचार्य ने दो संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी जबकि एक नियमित सफाई कर्मचारी को निलंबित कर दिया।

सहजनवां ः पटाखा बाजार में आग, 30 दुकानें राख

सहजनवां। कस्बे में पटाखों की 30 दुकानें बुधवार को जलकर राख हो गईं। हादसे में पांच बाइक समेत आधा दर्जन साइकिलें भी जल गईं।

धनतेरस पर 20 करोड़ से अधिक के बैनामे

गोरखपुर। धनतेरस के मौके पर रजिस्ट्री दफ्तर में भी खूब धनवर्षा हुई। जिले में 20 करोड़ से अधिक की संपत्ति की लेनदेन हुई तो रजिस्ट्री दफ्तर को भी स्टांप शुल्क के तौर पर मोटी रकम मिली।

तीन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगेंगे

गोरखपुर। त्योहार में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। कृषक एक्सप्रेस में 25 अक्टूबर को लखनऊ जंक्शन से तथा 26 अक्टूबर को मडुआडीह से शयनयान श्रेणी के दो-दो कोच, 24 अक्टूबर को लखनऊ जंक्शन से तथा 25 अक्टूबर को मडुआडीह से शयनयान श्रेणी के एक-एक कोच, गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस में 24 एवं 25 अक्टूबर को गोरखपुर से, 24, 26 एवं 27 अक्टूबर को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से, चौरीचौरा एक्सप्रेस में 24 एवं 25 अक्टूबर को गोरखपुर से तथा 25 एवं 26 अक्टूबर को कानपुर अनवरगंज से शयनयान श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगेंगे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें, जवानों में मिठाई बांटकर मनाई मोदी ने दिवाली

modi in siachin दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के बीच रहे और उन्हें मिठाई खिलाकर अपना त्यौहार मनाया, देखिए एक झलक।...

मोदी ने चुराई फोटो, सोशल मीडिया पर बवाल

narendra Modi dhanteras photo on facebook creates a flutter on social media बिमल नेपाल एक जानेमाने फोटोग्राफर हैं और उनकी फोटो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने फेसबुक एकाउंट से शेयर की है।...

बाप ने तीन साल की बेटी की पत्‍थर से कुचलकर की हत्या

Minor girl stoned to death by father in Rajasthan राजस्थान के डूंगरपुर जिले में एक पिता ने अपनी तीन साल की बेटी की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी।...