Breaking News in Hindi Friday, October 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gorakhpur

गोरखपुर

‘अमरावती निकुंज’ तय करेगा ‘रामगढ़ हाइट्स’ का भविष्य

गोरखपुर। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा हाल ही में लांच अमरावती निकुंज, रामगढ़ हाइट्स अपार्टमेंट योजना का भी भविष्य तय करेगा। तारामंडल विद्युत उपकेंद्र के पीछे प्रस्तावित इस योजना से थोड़ी ही दूरी पर रामगढ़ हाइट्स अपार्टमेंट योजना के लिए भी जगह चिह्नित है।

234 कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की तैयारी

गोरखपुर। 234 कर्मचारियों पर पुलिस ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। लोकसभा चुनाव में ड्यूटी लगने के बाद भी यह लोग प्रशिक्षण में शामिल नहीं हुए थे।

ट्रेनों में बढ़ते अपराध से सुरक्षा तंत्र पर उठे सवाल

गोरखपुर। भले ही रेलवे प्रशासन ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था चौकस होने का दावा कर ले लेकिन ट्रेनों में आपराधिक घटनाओं में कमी नहीं हो पा रही है। सोमवार की देर रात कानपुर के पास मुंबई से आ रही अवध एक्सप्रेस में डकैती और बुधवार की रात नई दिल्ली से आ रही वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में यात्रियों से लूटपाट की घटना ने रेलवे के पूरे सुरक्षा तंत्र पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

नये साल में रेलवे स्टेशन पर बन जाएगा नया एफओबी

गोरखपुर। रेलवे स्टेशन पर एक से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने में यात्रियों को खासा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। भीड़ अधिक होने के बाद भी आसानी से जा सकेंगे।

पिपराइच में बदमाशों ने डॉक्टर को मारी गोली

गोरखपुर/पिपराइच। जंगल धूसड़ में बृहस्पतिवार की शाम बाइक सवार बदमाशों ने डॉक्टर) को गोली मार दी। वह अपने क्लीनिक पर पूजा करने के बाद शाहपुर स्थित आवास पर लौट रहे थे।

किशोरों को नशे से बचाएगा स्वास्थ्य महकमा

गोरखपुर। किशोरों को नशे से मुक्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग मुहिम चलाएगा। अस्पतालों में खोले गए किशोर परामर्श केंद्र पर नशे से होने वाले नुकसान की जानकारी दी जाएगी।

प्लेटफार्म पर महिला के पर्स से चोरी हुए रुपये और जेवरात

गोरखपुर। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर महिला के पर्स से 60 हजार रुपये और जेवरात चुराकर एक महिला फरार हो गई। घटना की जानकारी होने पर पीड़ित की मां ने उसे दौड़ाकर पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह भाग निकली।

नाली में कूदकर जलती हुई महिला ने बचाई जान

गोरखपुर। गुलरिहा के परसिया गांव में बृहस्पतिवार की दोपहर आग लगने के बाद महिला जलते हुए सड़क पर 200 मीटर तक दौड़ी। सड़क किनारे स्थित नाली में कूदकर उसने जान बचाई।

आतिशबाजी व रोशनी से जगमगाया शहर

गोरखपुर। पूजा-पाठ, पटाखों की गूंज, फुलझड़ियों की धूम और दीपों की जगमग के बीच दीपोत्सव पर्व दिवाली बृहस्पतिवार को श्रद्घा, भक्ति व हर्षोल्लास के वातावरण में मनाई गई। दिन भर की तैयारी के बाद शाम की आहट के साथ आंगन में दीपक जल उठे, जैसे-जैसे छतों और चौराहों पर रखे गए, अंधेरे का अस्तित्व समाप्त होता गया।

ट्रेन की चपेट में आने से गार्ड की मौत

गोरखपुर। ट्रेन की चपेट में आने से गार्ड की मौत हो गई। बुधवार की रात छावनी रेलवे स्टेशन के पास उनकी लाश मिली।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'दक्षिणी तूफान' ने ढाया कहर, पूर्वी टीम की करारी हार

South storm into Duleep trophy final with crushing win. 'दक्षिणी तूफान' का कहर ऐसा कि एक टीम दो पारियों में 72 ओवर भी नहीं खेल सकी और उसे करारी हार झेलनी पड़ी।...

पाकिस्तान में ऐसे मनी पहली सरकारी दिवाली

pakistan: sindh govt celebrate diwali. पाकिस्तान में पहली बार सिंध प्रांत की सरकार ने सरकारी तौर पर दिवाली मनाई है। बिलावल भुट्टो इसमें शामिल हुए।...

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ियों को 'दिवाली गिफ्ट'

Saina Nehwal Rises to Sixth in Badminton Rankings. बैडमिंटन में साइना नेहवाल समेत भारत के कई बड़े खिलाड़ियों को दिवाली में खुशियों की बड़ी सौगात मिली है।...