Breaking News in Hindi Tuesday, September 16, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gorakhpur

गोरखपुर

खोराबार में सर्राफ पर फायरिंग

गोरखपुर। खोराबार के रामपुर डांडी में एक सर्राफ पर बदमाशों ने फायरिंग की। सर्राफ ने बाइक से कूदकर जान बचाई।

गोरक्षनाथ मंदिर में तेइया कार्यक्रम आज

गोरखपुर। ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ महराज के समाधिस्थ होने के तीसरे दिन मंगलवार को नाथ पंथ की परंपरा के अनुसार तेइया कार्यक्रम 11 बजे दिन में होगा। 12 नाथ पंथों में से एक सत्यनाथ पंथ के योगेश्वरों को समाधि स्थल पर भोजन, वस्त्र आदि प्रदान किया जाएगा।

‘कुछ दिन मदरसों में पढ़ें साक्षी महाराज’

गोरखपुर । भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज द्वारा मदरसों पर की गई टिप्पणी पर उलेमाओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उलमा तथा मदरसों की प्रबंध समिति से जुड़े लोगों ने साक्षी की सोच को अशोभनीय और संविधान विरोधी बताते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मैं परिवार में हूं सरकार में नहीं : अपर्णा

गोरखपुर। मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी अपर्णा यादव ने कहा है कि वह उस परिवार की बहू हैं जिसकी प्रदेश में सरकार है लेकिन प्रदेश सरकार में उनकी कोई हिस्सेदारी नहीं है। सोमवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस के मरीजों का हाल जानने के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने यह टिप्पणी की।

‘महंत अवेद्यनाथ के कार्य प्रेरणा देते रहेंगे’

गोरखपुर। महंत अवेद्यनाथ को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार को भी शहर में शोक सभाएं हुईं। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि पूज्य महंत भले ही समाधिस्थ हो गए हैं, लेकिन उनके कार्य हमें सदैव प्रेरणा देते रहेंगे।

‘नाभिकीय ऊर्जा संयंत्र पर्यावरण के लिए हानिकारक नहीं’

गोरखपुर। भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र ‘बार्क’ की ओर से मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में सोमवार को राष्ट्र के समावेशी विकास हेतु परमाणु ऊर्जा विषय पर एक सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमेें ‘बार्क’ से आए वैज्ञानिकों ने विकास में परमाणु ऊर्जा की भूमिका पर मंथन किया।

उपनिदेशक मंडी समेत पांच पर हत्या का केस

गोरखपुर। मंडी समिति के उपनिदेशक सहित पांच लोगों के खिलाफ खोराबार पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है। लखनऊ में छत से गिरने के कारण चपरासी की मौत हो गई थी।

डॉ. संजय के खिलाफ दूसरी पत्नी ने भी दी तहरीर

गोरखपुर/आंवला। कांग्रेस नेता डॉ. संजय की दूसरी पत्नी ने ऑवला कोतवाली (बरेली) में झांसा देकर शादी करने की तहरीर दी है। तत्कालीन कोतवाल पर भी इस साजिश में शामिल होने का आरोप है।

सामान्य दिनों की तरह लोगाें से मिलते रहे महंत

गोरखपुर। महंत की गद्दी संभालने के बाद सोमवार को आदित्यनाथ की दिनचर्या सामान्य दिनो की तरह रही। प्रात: उन्होंने ब्रह्मलीन महराज की समाधि पर पूजा अर्चना के बाद उनकी आरती की।

सहारा एस्टेट में डॉक्टर के घर चोरी

गोरखपुर। खोराबार, सहारा एस्टेट में रविवार की रात डॉक्टर के बंद मकान का ताला तोड़कर चोर लाखों का सामान उठा ले गए। सुबह जानकारी होने पर पड़ोसियों ने सूचना परिवार के लोगाें को दी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

भारतीय टीम की आसान नहीं राह, ग्रुप में कई बड़ी टीमें

indian hockey team in tough group. चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में भारतीय टीम की राह आसान नहीं है। आठ देशों के टूर्नामेंट में उसे कठिन ग्रुप मिला है।...

एशियन गेम्स में भारतीय फुटबॉल टीम की बड़ी हार

Asian Games Football: India Suffer 5-0 Loss to UAE. लंबे जद्दोजहद के बाद एशियन गेम्स में खेलने का मौका हासिल करने वाली भारतीय फुटबॉल टीम का खराब प्रदर्शन जारी है।...

पुलिस भी खौफ खाती है इस ताऊ गैंग से

Tau Gang Aligarh पेशेवर माफिया गैंग की तर्ज पर ताऊ गैंग ने अपना जाल फैला रखा है और 27 के करीब शातिर बदमाश उसके गैंग के सदस्य हैं।...