Breaking News in Hindi Thursday, December 18, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gorakhpur

गोरखपुर

हर महीने बच्चों की हाजिरी का देना होगा ब्योरा

गोरखपुर। अब परिषदीय स्कूलों में बच्चों की फर्जी उपस्थिति दिखाकर मिड डे मील और स्कूल ड्रेस वितरण में धांधली आसानी से पकड़ में आ जाएगी। प्रधानाध्यापकों को एक प्रोफार्मा पर बच्चों की उपस्थिति, स्कूल नहीं आने, घर का पता आदि दर्ज करना होगा।

जिसमें डीएम को सजा, वह केस हुआ दफा

गोरखपुर। महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर दो की सीलिंग की जमीन को लेकर लापरवाही का खामियाजा अब प्रशासन को भी भुगतना पड़ रहा है। हाई कोर्ट में चल रहे ऐसे ही एक मामले को अफसरों के गंभीरता से नही लेने की वजह से डीएम को 25 हजार रुपये जुर्माना अदा करना पड़ा।

गीताप्रेस अनिश्चितकाल के लिए बंद

गोरखपुर। वेतन विसंगति को लेकर पखवारे भर से जारी कर्मचारियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद मंगलवार को प्रबंधन ने अनिश्चितकाल के लिए गीताप्रेस पर ताला लगा दिया। प्रबंधन का कहना कि इन हालात में संस्था का संचालन संभव नहीं है।

सुरक्षा के साथ समय से चलाई जाएं ट्रेनें : जीएम रेलवे

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम मधुरेश कुमार ने कहा कि कोहरे के दौरान सुरक्षित रेल सफर के साथ ही ट्रेनों को समय से चलाने पर अधिक ध्यान दिया जाए। फॉग सिग्नल मैन की तैनाती जरूरी है और ड्राइवरों की समस्याएं प्राथमिकता के तौर पर सुलझाई जाए।

इंसेफेलाइटिस के इलाज के लिए तैयार किए जा रहे डॉक्टर

गोरखपुर। इंसेफेलाइटिस के इलाज के लिए विशेषज्ञ डॉक्टर तैयार किए जा रहे हैं। दो साल पहले शुरू हुई इस व्यवस्था के तहत इस बार शासन स्तर से डॉक्टरों का चयन किया गया है।

मंडल में 774 केंद्रों पर होगी बोर्ड परीक्षा

गोरखपुर। मंडल में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 774 केंद्रों पर होंगी। मंडलीय कमेटी ने फाइनल सूची बोर्ड को भेज दी है।

छह डिग्री नीचे आया पारा, ठिठुरन बढ़ी

गोरखपुर। दो दिनों से हो रही बारिश मंगलवार को बंद हो गई लेकिन सर्द हवाएं चलने से ठिठुरन बढ़ गई। तापमान छह डिग्री नीचे आ गया।

विभागीय सुस्ती बढ़ा रही गर्भवती के इलाज की मुसीबत

गोरखपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) को क्रियाशील बनाने के लिए एनआरएचएम (नेशनल रूरल हेल्थ मिशन) के तहत ऑन कॉल विशेषज्ञ डॉक्टरों को बुलाए जाने का प्रावधान है। आज तक किसी भी सीएचसी पर न तो प्राइवेट डॉक्टरों की सूची व फोन नंबर हैं और न ही जरूरत पड़ने पर कभी किसी डॉक्टर को बुलाया गया है।

फांसी लगाकर युवक ने जान दी

गोरखपुर। मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी आवास में मंगलवार की सुबह युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। लंबे समय से बीमार होने के कारण वह परेशान था।

डॉक्टरों ने सौंपी दवाओं की लिस्ट, होगी खरीदारी

गोरखपुर। जिला अस्पताल में मरीजों को सभी दवाएं मिलेंगी। डॉक्टरों ने आने वाले मरीजों की जरूरतों के आधार पर दवाओं के नाम अस्पताल प्रशासन को दिए हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

हाफिज सईद ने उगली आग, 'हमले का असली मुजरिम मोदी'

hafiz saeed statement after peshawar attack. 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाक के पेशावर में आर्मी स्कूल में हुए हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है।...

मुलायम की अनोखी अदा, 'पीएमजी मेरा नमस्कार तो ले लो'

mulayam singh yadav सदन में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुधवार को सांसदों ने अलग-अलग अंदाज में अभिवादन किया। लेकिन सपा मुखिया का अंदाज अनोखा रहा।...

leave in draft

mulayam singh greet Prime Minister narendra modi प्रश्नकाल के थोड़ी देर पहले ही सदन में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुधवार को सांसदों ने अलग-अलग अंदाज में अभिवादन किया।...