Hindi News Monday, February 08, 2016

Home > City > Gorakhpur

गोरखपुर सिटी न्यूज़

samajwadi party win 14 block out of 19

14 ब्लॉकों में सपा ने जीत का परचम लहराया

जिले के 19 में से 9 ब्लॉकों में रविवार को हुए मतदान में पांच में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की, जबकि चार स्थान पर विपक्ष के उम्मीदवारों ने बाजी मारी। इसके साथ ही सत्ता पक्ष का 14 ब्लॉकों पर कब्जा हो गया। शनिवार को नाम वापसी के बाद कुल 10 प्रत्याशियों के निर्विरोध निर्वाचन की बात कही जा रही थी, पर इनमें से एक ब्लॉक का चुनाव परिणाम डीएम ने रोक दिया। आयोग के निर्देशानुसार अगली कार्रवाई की जाएगी।
urua block paramukh result is not declared

उरुवां ब्लाक का डीएम ने रोका चुनाव परिणाम

उरुवां ब्लाक के प्रमुख का चुनाव परिणाम जिलाधिकारी ने रविवार को रोक दिया। दुर्गावती देवी की शिकायत पर उन्होंने एडीएम प्रशासन से जांच करा कर रिपोर्ट आयोग को भेज दी। इस ब्लाक के रिटर्निंग अधिकारी ने सपा जिलाध्यक्ष के भाई की पत्नी तस्लीम फातिमा को निर्विरोध घोषित कर दिया था, जिसकी शिकायत प्रेक्षक और डीएम से की गई थी। दुर्गावती देवी का कहना था कि वह ब्लाक पर गई ही नहीं तो उनका पर्चा कैसे वापस हो गया।
Jyouti rani wins amar ujala cooking competition

अमर उजाला रूपांतरण कुकिंग प्रतियोगिता : ज्योति रानी गुप्ता सुपर कुक चुनी गईं

अमर उजाला और श्री स्वाद मसाले की तरफ से रूपांतरण क्लब के सदस्यों के लिए आयोजित कुकिंग प्रतियोगिता में ज्योति रानी गुप्ता सुपर कुक चुनी गईं। लजीज व्यंजनों की सुगंध के बीच गीत-संगीत की बयार पूरे कार्यक्रम के दौरान बहती रही। प्रतियोगिता में क्लब की 20 सदस्यों ने हिस्सा लिया। सभी ने एक से बढ़कर एक व्यंजन बनाकर जजों को अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया।
samajwadi party fail to win on opposition's main location

विपक्ष की किलेबंदी को नहीं तोड़ पाए सपाई

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में समाजवादी पार्टी 14 स्थानों में जीत दर्ज कर अपनी पीठ चाहे जितना थपथपा ले पर विपक्ष के किलेबंदी को नहीं तोड़ पाई। हमेशा से जिस ब्लॉक पर मंदिर समर्थक प्रत्याशी जीतता आया था इस बार भी उसने ही जीत का परचम लहरा दिया। हालांकि सत्ता रूढ़ दल के प्रत्याशी का आरोप है कि उसकी हार के पीछे उसके ही दल के बड़े नेताओं का हाथ है। एक माफिया के लिए पार्टी के बड़े नेताओं ने पूरी ताकत झोक दी, इसके बावजूद उसकी हार को बचा नहीं पाए।
birth and death certificate will be online

जन्म एवं मृत्यु प्रमाणपत्र होंगे ऑनलाइन

अब जन्म या मृत्यु प्रमाणपत्र जल्द ही आप ऑनलाइन घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। केंद्रीय सरकार की ओर से शुरू की गई इस व्यवस्था के तहत जल्द ही नगर निगम के सभी नए व पुराने जन्म, मृत्यु प्रमाणपत्र के ब्योरे को फीड करने का काम शुरू होने जा रहा है।
ruckus in piprauli in block pramukh election

पिपरौली में बवाल, भीड़ ने तोड़ी पुलिस की जीप

ब्लाक प्रमुख का चुनाव परिणाम आने के बाद पिपरौली में बवाल हो गया। भीड़ ने न सिर्फ डीएम पर मनमानी का आरोप लगाकर आधे घंटे तक नारेबाजी की बल्कि पथराव कर पुलिस की जीप का शीशा भी तोड़ दिया। बवाल की जानकारी मिलने के बाद फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे अफसरों ने चौराहे पर इकट्ठा हुए लोगों को खदेड़कर स्थिति काबू में की।

गोंडा में लालबत्ती लगी फार्च्यूनर के साथ पकड़े गए गोरखपुर के युवक

गोंडा पुलिस ने रविवार की दोपहर लालबत्ती लगी गाड़ी में लखनऊ से आ रहे गोरखपुर के दो युवकों को गिरफ्तार किया। तलाशी में इनके पास से 1.80 लाख रुपये और बच्चों के एडमीशन से संबंधित कागजात मिले हैं। आरोपियों पर जालसाजी का केस दर्ज कर गोंडा की नवाबगंज पुलिस पूछताछ कर रही है।
both parties file case on each other

पूर्व प्रमुख के घर फायरिंग की घटना में दोनों पक्ष ने दर्ज कराया केस

बांसगांव के पूर्व प्रमुख के घर शनिवार की देर रात हुई फायरिंग की घटना में दोनों पक्षों के लोगों ने मुकदमा दर्ज कराया है। सपा प्रत्याशी ने अपने ऊपर हमला होने की बात कहते हुए पूर्व प्रमुख समेत आठ लोगों को नामजद किया है, जबकि पूर्व प्रमुख ने सपा प्रत्याशी राकेश यादव समेत 40 लोगों को आरोपी बनाया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
block pramukh election

विरोधियों को शिकस्त दे बने ब्लॉक प्रमुख

कई महीनों से ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर चल रही गहमा-गहमी के बीच रविवार को हुए चुनाव में कई ब्लॉकों में परिणाम आशा के विपरीत रहा। कई स्थानों पर विवाद होने की संभावना के चलते प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे। बावजूद इसके जिले के सभी 9 ब्लॉकों में चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुआ।
due to rain weather changes

बूंदाबांदी के बाद बिगड़ा मौसम, आज भी हल्की बारिश की संभावना

रविवार को दोपहर से आसमान में छाए बादल रात में बरस पड़े। बूंदाबांदी और हल्की बारिश के बीच रुक रुककर चलीं हवाओं से ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग ने सोमवार को भी हल्की बारिश और कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की संभावना जताई है।
1 2 3 4 5 अगला