Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gonda

गोंडा

बसें खड़ी कर लगाया जाम

गोंडा। रोडवेज बस अड्डे से चंद कदम दूर एक डग्गामार बस के सवारियां भरने से गुस्साए रोडवेज कर्मियों ने मंगलवार दोपहर जाम लगाकर नारेबाजी की। आक्रोशित रोडवेज कर्मियों का कहना था कि स्थानीय पुलिस की सांठगांठ के चलते डग्गामार वाहन रोडवेज स्टैंड के सामने से ही सवारियों को भर ले जाते हैं।

मृत किसान भी मिलों को बेच रहे गन्ना

गोंडा। मृत गन्ना किसान भी चीनी मिलों की गन्ना बेच रहे थे। सचिव गन्ना विकास समिति द्वारा की गई जांच में फर्जी सट्टा संचालन का खुलासा हुआ है।

देव नारायण को मिला राजीव गांधी समाज रत्न अवार्ड

बलरामपुर। एमएलके महाविद्यालय के छात्र देव नरायण शुक्ल को उत्कृष्ट पेंटिग के लिए राजीव गांधी समाज रत्न अवार्ड दिया गया है। राष्ट्रीय कला प्रतियोगिता में लगातार तीन साल से पहला स्थान प्राप्त कर ये अवार्ड देवनरायण ने अपने नाम किया है।

50 हजार नहीं मिले तो महिला को मार कर लटकाया

गोंडा। दहेज में 50 हजार रुपये न मिलने पर महिला को मारकर लटका दिया गया। महिला के पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बलरामपुर के देहात कोतवाली में तहरीर दी लेकिन वहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन देकर टरका दिया गया।

गांव से निकाला फिर भी नहीं तोड़ा गौसेवा का व्रत

गोंडा। वृद्ध, बीमार या फिर बच्चा न जनने वाली गायों के रहनुमा बने एक व्यक्ति को उनके गांव से यह कर भगा दिया गया कि उसके पशु फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। पशुओं से दुलार और बेहद प्यार करने वाले इस व्यक्ति ने गांव छोड़ना स्वीकार कर लिया, लेकिन गौसेवा का व्रत नहीं तोड़ा।

50 हजार रुपये न देने पर दूसरे के नाम कर दी वरासत

मोतीगंज (गोंडा)। मां की मौत के बाद संपत्ति खुद के नाम वरासत कराने को एक महिला से लेखपाल और राजस्व निरीक्षक ने 50 हजार रुपये मांगे। महिला का आरोप है कि रिश्वत की रकम न देने पर लेखपाल और राजस्व निरीक्षक ने संपत्ति गांव के एक व्यक्ति के नाम वरासत कर दी।

दो गांवों में घुसा तेंदुआ, दहशत

हरैया सतघरवा (बलरामपुर)। दो गांवों में रविवार रात तेंदुआ घुस आया। एक गांव में तेंदुए ने एक पालतू कुत्ते को अपना शिकार बनाया।

आरसी जारी पर वसूली पर टैक्स निल

गोंडा। वैट जमा न करने पर 200 फर्मों को वाणिज्य कर विभाग ने आरसी जारी की। इन पर पिछले एक साल से करीब 10 करोड़ रुपये की बकाएदारी थी।

जुर्माना लगाने पर वकील हड़ताल पर

गोंडा। कारोबार का ब्यौरा न देने पर वाणिज्य कर विभाग की ओर से फर्माें पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना लगाने के विरोध में टैक्स बार एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। सोमवार को उन्होंने वाणिज्य कर विभाग के गेट को बंद करके वहां धरना दिया।

किशोर ने फांसी लगाकर दी जान

गोंडा। शहर के सेमरा रेलवे कॉलोनी के समीप कादीपुरवा गांव में सोमवार एक किशोर ने घर में बड़ेर से दुपट्टे के सहारे फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पिछला 6

प्रमुख ख़बरें

मोदी को आदर्श प्रधानमंत्री नहीं मानते शत्रुघ्न सिन्हा?

shatrughan sinha narendra modi शत्रुघ्न सिन्हा के एक इंटरव्यू के बाद उठ खड़ा हुआ है एक सवाल। सवाल ये कि क्या शॉटगन, मोदी को आदर्श पीएम नहीं मानते?...

जमीन पर गिरते ही धूं-धूं कर जल उठा हेलीकॉप्टर, तस्वीरें

three army officers killed in helicopter crash near bareilly चीता हेलीकॉप्टर ने बरेली के 246 आर्मी एविएशन बेस से उड़ान भरी थी। पंखा टूटने से हेलीकॉप्टर एविएशन बेस के मैदान में ही गिर पड़ा।...

अमित शाह के साथ दिखे डीपी यादव, जानिए पीछे की कहानी

DP Yadav Seen with BJP's Amit Shah in Ambala क्या डीपी यादव बीजेपी में शामिल होने वाले हैं? क्या है इसके पीछे की कहानी और क्या है डीपी का इतिहास? जानने के लिए पढ़ें...