Breaking News in Hindi Saturday, July 12, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gonda

गोंडा

दो गांवों में घुसे तेंदुए, मवेशी को मारा

हरैया सतघरवा (बलरामपुर)। सोहेलवा जंगल से निकलकर दो तेंदुए सोमवार की रात अलग-अलग गांवों में घुस गए। एक तेंदुए ने एक मवेशी को मार डाला, वहीं दूसरा तेंदुआ गौशाला में घुसकर मवेशी को घायल कर जंगल की तरफ भाग गया।

जिला अस्पताल में दिखी संवेदनहीनता

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सख्ती के बावजूद चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जिले के आला हाकिम भी डॉक्टर व चिकित्सा से जुडे़ कर्मचारियों को संवेदनशील बनने का पाठ कई बार पढ़ा चुके हैं, लेकिन इसका असर जिला अस्पताल में नहीं दिख रहा है। इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को ठीक से इलाज तो दूर उसे स्ट्रेचर तक नहीं दिया जाता है।

पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइकर्स चोर गैंग

गोंडा। पुलिस ने बाइक चोरों के गैंग का खुलासा करते हुए मंगलवार को तीन नाबालिगों समेत 10 युवकों को गिरफ्तार किया है, जबकि गैंग के सरगना समेत तीन आरोपी फरार हैं। जिनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

छत से लटकता मिला महिला का शव

मुजेहना (गोंडा)। क्षेत्र के रानीजोत गांव के मजरे राजापुर में मंगलवार की शाम एक महिला का शव उसके घर के एक कमरे में छत के हुक से रस्सी के सहारे लटकता पाया गया है। बताया जाता है कि थाना धानेपुर क्षेत्र के रानीजोत गांव के मजरे राजापुर के रहने वाले कय्यूम की पत्नी सहीरुन (25) का शव मंगलवार की शाम उसके घर के एक कमरे में छत के हुक से रस्सी के सहारे लटकता पाया गया है।

सरेशाम गोली मार युवक की हत्या

बलरामपुर। जमीन विवाद को लेकर चल रहे मुकदमे में समझौता न करने पर रविवार सरेशाम युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोप है कि इसके लिए दूसरे पक्ष ने सुपारी देकर हत्या करवाई है।

पहुंचे लेखपाल, समतल कराई जमीन

बालपुर (गोंडा)। सालपुर धौताल गांव में अवैध बालू खनन के मामले में प्रशासनिक रवैया सख्त होने के बाद सोमवार को अवैध खनन वाली जमीन को ट्रैक्टर से समतल किया गया। वहीं, आसपास के ग्रामीणों को भी सख्त हिदायत दी गई कि चाहे जमीन उनकी ही क्यों न हो अगर वह बालू खनन कराते हैं तो उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा।

घर से दो लाख के जेवर पार

सादुल्लाहनगर (बलरामपुर)। चोरों ने रविवार रात एक घर से दो लाख रुपये के जेवर व 50 हजार के कपड़े पार कर दिए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

सेंध लगा उड़ाए एक लाख के जेवर

इटियाथोक/गोंडा (ब्यूरो)। पैदागीपुरवा में रविवार देर रात एक मकान की पिछली दीवार में सेंध काटकर अंदर घुस चोर एक लाख रुपये के जेवर उठा ले गए। थाना इटियाथोक क्षेत्र के लोहशीशा गांव के मजरे पैदामी पुरवा निवासी रामस्वरूप वर्मा ने बताया कि रविवार रात वह परिवार वालों संग घर के बाहर सो रहा था।

पट्टा नहीं फिर भी रोज कई ट्रॉली बालू खनन

गोंडा। बालपुर के सालपुर धौताल गांव में धड़ल्ले से माफिया अवैध बालू खनन कर रहे हैं। यहां खनन का कोई पट्टा नहीं है।

खानपुर में 95 फीसदी शौचालय बेकार

गोंडा। खानपुर गांव में 95 फीसदी शौचालय निष्प्रयोज्य हैं, इस कारण ग्रामीणों को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है। बच्चों को छात्रवृत्ति भी नहीं बांटी जाती।
पिछला 6

प्रमुख ख़बरें

कांठ: 'अखिलेश सरकार यूपी की जनता के लिए खतरा'

akhilesh govt dangerous for up says varun gandhi सुल्तानपुर के सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री वरुण गांधी ने कहा कि सपा की सरकार प्रदेश की पब्लिक के लिए खतरा बन चुकी है।...

'नेस ने प्रीति के साथ नहीं की थी छेड़छाड़'

ness wadia did not molest with preity zinta says witnesses बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा के साथ छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने नेस वाडिया के दो गवाहों के बयान दर्ज किए हैं।...

मुजफ्फरनगर: पुरकाजी में सांप्रदायिक बवाल, पहुंची फोर्स

communal violence in muzaffarnagar मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में गंगनहर में नहाते समय शुक्रवार को युवकों के बीच हुई मारपीट ने सांप्रदायिक रूप ले लिया। इलाके में तनाव का माहौल...