Breaking News in Hindi Sunday, October 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gonda

गोंडा

किसानों के लिए आया 1,340 क्विंटल गेहूं बीज

गोंडा। रबी सीजन की बोवाई के लिए शासन से जिले को 1,340 क्विंटल गेहूं का बीज मिला है। इसके अलावा दलहनी व तिलहनी फसलों के लिए करीब 254 क्विंटल से अधिक बीज भी आया है।

बंद कमरे में पूछताछ, बयान दर्ज

गोंडा। होमगार्डस की ड्यूटी लगाने के नाम धन उगाही का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जांच अधिकारी ने आरोपों के घेरे में आए बीओ (ब्लाॅक आर्गनाइजर) पर शिकंजा कस दिया है।

जमीन विवाद में दो पक्ष भिड़े, सात जख्मी

मनकापुर (गोंडा)। सिसवा गांव में मंगलवार सुबह जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।

विधायक की तलाश में सीबीआई का छापा

गोंडा। देवीपाटन सहित अन्य जिलों में दवा खरीद घोटाले के आरोपी कांग्रेस विधायक मुकेश श्रीवास्तव पर सीबीआई का शिकंजा कसने लगा है। मंगलवार को विधायक के गांव पयागपुर पहुंची सीबीआई ने उनकी तलाश में कई स्थानों पर छापा मारा।

सात हजार फर्में कर रहीं वैट चोरी

गोंडा। पंजीयन की वैधता तिथि और टिन नंबर को छिपाकर जिले की सात हजार से अधिक फर्में खुलेआम वैट की चोरी कर रही हैं। इससे सरकारी राजस्व को सालाना लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है।

एसओ लाइन हाजिर, सिपाही निलंबित

गोंडा। पुलिस फरियादियों एवं पीड़ितों की एफआईआर दर्ज करती है या नहीं। इसके लिए डीआईजी के आदेश पर सीओ के टेस्ट में फेल थानाध्यक्ष कौड़िया को एसपी ने शुक्रवार को लाइन हाजिर कर दिया।

व्यापारी को मारी गोली, जख्मी

बलरामपुर। नगर में रविवार शाम फुटकर व्यापारियों से बकाया वसूली पर निकले थोक व्यापारी को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। कारतूस के छर्रे व्यापारी की पीठ में लगे हैं।

दलित उत्पीड़न का मुकदमा नहीं होगा वापस

गोंडा (ब्यूरो)। एससीएसटी एक्ट के एक मामले में मुकदमे की वापसी के लिए विशेष लोक अभियोजक की तरफ से दिए गए प्रार्थना पत्र को विशेष न्यायाधीश एससीएसटी एक्ट उमेश चंद्र त्रिपाठी ने निरस्त कर दिया। दो जुलाई 2011 को धानेपुर थाना क्षेत्र के रेतवागाड़ा निवासी दलित संतोष कुमार ने थाना धानेपुर में रेतवागाड़ा के प्रधान विजय कांत उर्फ ज्वाला सिंह, विनोद सिंह, राज कुमार मिश्र उर्फ गोगे व लालमनि के खिलाफ मारपीट, धमकी देने व एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

बदमाशों ने युवक को गोली से उड़ाया

भ्रष्टाचार विरोधी सेना का प्रदेश अध्यक्ष था, नगर के पॉश इलाके में वारदातबलरामपुर (ब्यूरो)। नगर के पॉश इलाके में रविवार देर शाम बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने युवक को गोली मार दी। युवक ने जिला पुरुष अस्पताल में दम तोड़ दिया।

7.60 लाख की लकड़ी संग एक को दबोचा

बलरामपुर। सोहेलवा वन क्षेत्र में हरे पेड़ों की अवैध कटान अंधाधुंध जारी है। वन विभाग व एसएसबी 9वीं वाहिनी के जवानों ने रविवार रात 7.60 लाख रुपये की लकड़ी संग एक को दबोचा।
पिछला 6

प्रमुख ख़बरें

झारखंड के भटिंडा फाल्स में डूबकर यूपी के छात्र की मौत

up student drowned in bhatinda. झारखंड में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स (आईएसएम) में पढ़ने वाले यूपी के एक छात्र की शनिवार को पुटकी के...

ऑस्ट्रेलिया पर जीत के करीब पाकिस्तान

pakistan closer to victory over australia दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान जीत के करीब पहुंच गया है।...

ISL: दिल्ली ने चेन्नई को 4-1 से धोया

delhi defeat chennai in isl. मेजबान दिल्ली डायनामोस एफसी ने इंडियन सुपर लीग फुटबॉल में चेन्नईयन एफसी टीम पर 4-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की।...