Breaking News in Hindi Tuesday, July 29, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gonda

गोंडा

सीबीआई ने दो डॉक्टरों को दिल्ली किया तलब

गोंडा। एनआरएचएम घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने एसीएमओ डॉ. ओमप्रकाश व मसकनवा सीएचसी के अधीक्षक डॉ. डीएस शुक्ला को सोमवार को दिल्ली तलब किया है। सीएमओ ने बताया कि दोनों डॉक्टरों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

अब बीमे का प्रीमियम भी करना होगा जमा

गोंडा। फसलों के उत्पादन व समय से बोआई के लिए बैंक के जरिए मिलने वाले फसली ऋण पर किसानों को ऋण के भुगतान पर ब्याज के साथ ही बीमे का प्रीमियम भी जमा करना होगा, क्योंकि नए नियम के अनुसार किसान का ऋण की राशि के बराबर बीमा भी हो जाएगा। इससे किसानों पर बोझ बढ़ गया और उनकी जेब कटेगी।

खतरे के निशान से ऊपर पहुंची घाघरा

करनैलगंज/गोंडा। घाघरा और सरयू का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। घाघरा नदी खतरे के निशान को पार कर गई है।

हटाए गए एसडीएम सिटी मजिस्ट्रेट को नई तैनाती

गोंडा। अवैध खनन पर रोक लगाने और मिलावटी दूध के खिलाफ छापेमारी करने वाले एसडीएम को करनैलगंज से हटा दिया गया है। उनकी जगह नई तैनाती गोंडा में सिटी मजिस्ट्रेट रहे वीके सिंह को दी गई है।

तालाब में मिला केमिकल, सारी मछलियां मरीं

इटियाथोक (गोंडा)। खेत की उर्वरा शक्ति बढ़ाने के लिए एक चीनी मिल से मंगाया गए केमिकल के तालाब में मिल जाने से पूरा तालाब दूषित हो गया। इससे तालाब में मछलियां मर गईं।

आठ सफाई कर्मियों का वेतन रोका

गोंडा। मुख्य विकास अधिकारी जयंत कुमार दीक्षित ने शनिवार को परसपुर ब्लॉक का निरीक्षण किया। इस दौरान गायब मिले आठ सफाई कर्मियों का वेतन रोक दिया गया है।

राज्यमंत्री के बेटे को जमकर पीटा

बलरामपुर। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के उपचुनाव के दौरान शनिवार को निर्दल प्रत्याशी केडी शुक्ल के समर्थकों ने जंतु एवं उद्यान राज्यमंत्री डॉ. एसपी यादव के बेटे एवं युवजन सभा के जिलाध्यक्ष राकेश यादव को जमकर पीटा। पुलिस ने लाठी चार्ज कर लोगों को मौके से खदेड़ा।

चोरों का डर, रात भर जाग रहे लोग

परसपुर (गोंडा)। आंटा गांव के मजरा भोंदूपुरवा में लोग चोरों के डर से रात भर जाग रहे हैं। लोगों के अनुसार हर रोज चोर किसी न किसी के घर पर धावा बोल देते हैं।

तेंदुए ने बकरियों को बनाया निवाला

गैसड़ी (बलरामपुर)। डालपुर बकौली गांव के पास शुक्रवार शाम तेंदुए ने दो बकरियों को अपना शिकार बना डाला। तेंदुए के आने से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।

सड़कों के निर्माण में धांधली, होगी जांच

गोंडा। कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई जा रहीं करीब 12 सड़कों के निर्माण में अनियमितता, रुपईडीह ब्लॉक में बन रहे मंडी भवन सहित अन्य कई परियोजनाओं में धांधली की आशंका जताई है। इस संबंध में जांच की मांग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की है।
पिछला 6

प्रमुख ख़बरें

इस्लामी चरमपंथियों ने खोला 'मैरिज ब्यूरो'

islamist opens marriage bureau for fighters in syria रिपोर्टों के मुताबिक आईएसआईएस ने सीरिया के पूर्वोत्तर शहर अल-बाब में दफ्तर खोला है।...

गजा में इसराइली हमला, 10 की मौत

israel attacks in gaza, ten died गजा में बच्चों के एक ग्राउंड पर हुए मिसाइल हमले में आठ बच्चों समेत 10 लोग मारे गए है।...

पिस्टल स्पर्द्धा में जीतू ने जीता स्वर्ण पदक

jitu wins gold in cwg कॉमनवेल्थ खेलों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्द्धा में लखनई के जीतू ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाया है।...