Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gonda

गोंडा

हुदहुद ने लगाया धान की कटाई पर ब्रेक

गोंडा। हुदहुद के असर हुई बारिश के कारण धान की कटाई और मड़ाई पर ब्रेक लग गया है। जिसने क्रय केंद्रों पर धान की आवक को रोक दिया है।

बिना बोर्ड लगाए साढ़े नौ लाख का भुगतान

गोंडा। जिले में मनरेगा के तहत हुए घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है, लेकिन कैग ने भी अपनी ऑडिट रिपोर्ट में भी जिले में मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों एवं किए गए भुगतान पर सवाल खड़े किए हैं। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 272 परियोजनाओं के स्थल पर बिना बोर्ड लगवाए ही करीब नौ लाख 52 हजार रुपये का भुगतान कर दिया गया।

तीन लाख आबादी को मिलेगी बेहतर बिजली

गोंडा। अब करनैलगंज की करीब तीन लाख आबादी को मंगलवार से एक नहीं बल्कि दो बिजलीघरों से बिजली की आपूर्ति की जाएगी। इससे करनैलगंज वासियों को न सिर्फ ओवरलोडिंग की समस्या से निजात मिलेगी।

तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर बालक की मौत

छितौनी चौराहा/करनैलगंज। तेज रफ्तार प्राइवेट बस ने बुधवार को एक बालक को टक्कर मार दी। बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

भूमि विवाद में किसान की पीटकर हत्या

कटरा बाजार/करनैलगंज (गोंडा)। जमीन के विवाद को लेकर बरईनपुरवा में शुक्रवार शाम कुछ लोगों ने एक दलित किसान को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। किसान को बचाने आए लोगों पर पथराव भी किया।

घरों में हाईवोल्टेज करंट से तीन झुलसे

चमरुपुर (बलरामपुर)। स्थानीय बाजार तथा उल्लूपुर गांव में लोकल विद्युत लाइन पर हाईटेंशन लाइन का तार टूूट कर गिरने से घरों में अचानक हाई वोल्टेज करंट आने से बच्चे व युवती समेत तीन लोग झुलस गए। युवती को गंभीर हालत में सीएचसी उतरौला में भर्ती कराया गया है।

तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर एक की मौत

गौरा चौराहा (बलरामपुर)। बौद्ध परिपथ पर शुक्रवार को तेज रफ्तार प्राइवेट सवारी बस ने बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मार दी। घायल एक युवक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है।

किसानों ने ली नई तकनीक की जानकारी

बलरामपुर। देश का किसान अन्न पैदा करके लोगों का पेट भरता है। किसानों को अधिक उपज प्राप्त करने के लिए नई तकनीक के आधार खेती करने का तरीका अपनाना होगा।

भूमि विवाद में मां-बेटे को पीटा, घायल

नवाबगंज। भूमि विवाद में रविवार शाम भोपतपुर गांव में कुछ लोगों ने मां-बेटे की लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। दोनों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवाबगंज में इलाज कराया गया है।

धनतेरस पर चमका सराफा कारोबार

गोंडा। मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की आराधना करने का पर्व धनतेरस आज है। बाजार सज धज कर तैयार हैं तो ग्राहक भी कुछ नया लेने का प्लान बनाए हुए हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ताजा राजनीतिक फैशन हैं 'इमरान खान'

imran khan khan fashion of politics कहावत है 'बैठा बनिया क्या करे, सेर पंसेरी तौले।' आजकल पाकिस्तान की राजनीति में भी यही कुछ हो रहा है।...

दिवाली बाद सार्वजनिक होंगे कालाधन वालों के नाम?

Modi Cabinet can tell black money account holders name केंद्र सरकार विदेशों में काला धन जमा करने वाले खाताधारकों के नाम सार्वजनिक कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये जानकारी दी है।...

धोनी की जगह टीम इंडिया के कप्तान बने विराट कोहली

Dhoni rested for three Sri Lanka ODIs. विंडीज के दौरा रद्द करने के बाद वनडे सीरीज खेलने भारत आ रही श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की कमान कोहली को सौंपी गई है।...