Breaking News in Hindi Friday, October 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Gonda

गोंडा

शहर में भारी वाहनों का प्रवेश बंद

गोंडा। दीपावली और मोहर्रम को देखते हुए नगर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा और बाहर से आने वाले भारी वाहनों के आवागमन के लिए जो रूट निर्धारित किया गया है उसका कड़ाई से अनुपालन किया जाए। ऐसा न करने वाले वाहनों को सीज कर चालकों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

‘चीनी बेचें या मिल, 31 तक करें गन्ने का भुगतान’

गोंडा(ब्यूरो)। उच्च न्यायालय एवं प्रदेश के गन्ना आयुक्त के आदेश के क्रम चीनी मिलें हर हाल में 31 अक्तूबर तक बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान करें अन्यथा कार्रवाई होगी।यह निर्देश आयुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने रविवार को कैंप कार्यालय पर आयोजित मंडल की सभी चीनी मिलों के महाप्रबंधकों एवं जिला गन्ना अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में दिए।

चार दिन से 50 हजार आबादी अंधेरे में

सादुल्लाहनगर (बलरामपुर)। हुदहुद तूफान से आई तेज आंधी ने तमाम विद्युत पोल उखाड़ डाले। चार दिनों से 50 हजार आबादी अंधेरे में रहने को मजबूर है।

हुदहुद ने लगाया धान की कटाई पर ब्रेक

गोंडा। हुदहुद के असर हुई बारिश के कारण धान की कटाई और मड़ाई पर ब्रेक लग गया है। जिसने क्रय केंद्रों पर धान की आवक को रोक दिया है।

बिना बोर्ड लगाए साढ़े नौ लाख का भुगतान

गोंडा। जिले में मनरेगा के तहत हुए घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है, लेकिन कैग ने भी अपनी ऑडिट रिपोर्ट में भी जिले में मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों एवं किए गए भुगतान पर सवाल खड़े किए हैं। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 272 परियोजनाओं के स्थल पर बिना बोर्ड लगवाए ही करीब नौ लाख 52 हजार रुपये का भुगतान कर दिया गया।

तीन लाख आबादी को मिलेगी बेहतर बिजली

गोंडा। अब करनैलगंज की करीब तीन लाख आबादी को मंगलवार से एक नहीं बल्कि दो बिजलीघरों से बिजली की आपूर्ति की जाएगी। इससे करनैलगंज वासियों को न सिर्फ ओवरलोडिंग की समस्या से निजात मिलेगी।

तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर बालक की मौत

छितौनी चौराहा/करनैलगंज। तेज रफ्तार प्राइवेट बस ने बुधवार को एक बालक को टक्कर मार दी। बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

भूमि विवाद में किसान की पीटकर हत्या

कटरा बाजार/करनैलगंज (गोंडा)। जमीन के विवाद को लेकर बरईनपुरवा में शुक्रवार शाम कुछ लोगों ने एक दलित किसान को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। किसान को बचाने आए लोगों पर पथराव भी किया।

घरों में हाईवोल्टेज करंट से तीन झुलसे

चमरुपुर (बलरामपुर)। स्थानीय बाजार तथा उल्लूपुर गांव में लोकल विद्युत लाइन पर हाईटेंशन लाइन का तार टूूट कर गिरने से घरों में अचानक हाई वोल्टेज करंट आने से बच्चे व युवती समेत तीन लोग झुलस गए। युवती को गंभीर हालत में सीएचसी उतरौला में भर्ती कराया गया है।

तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर एक की मौत

गौरा चौराहा (बलरामपुर)। बौद्ध परिपथ पर शुक्रवार को तेज रफ्तार प्राइवेट सवारी बस ने बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मार दी। घायल एक युवक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पीएम नरेंद्र मोदी के भोज में शामिल नहीं होंगे उद्धव

uddhav thackeray will not attend pm narendra modi party. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से रविवार को नई दिल्ली में आयोजित दिवाली मिलन समारोह में शिवसेना अध्यक्ष शिरकत नहीं करेंगे।...

वायुसेना कर्मी नहीं इस्तेमाल कर सकेंगे चीन का श्योमी फोन

air force employees can't use chinese xiaomi phone. वायुसेना ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों से चीन निर्मित श्योमी रेडमी 1एस फोन इस्तेमाल नहीं करने को कहा है।...

विश्व में पहली बार जिंदा इंसान में लगा 'मृत' हृदय

dead heart transplanted first time in world. भारतीय मूल के डॉक्टर समेत ऑस्ट्रेलियाई डॉक्टरों की एक टीम ने शल्य चिकित्सा के क्षेत्र में एक बड़ी कामयाबी हासिल की।...