Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ghazipur

गाजीपुर

राजकीय स्कूलों में शिक्षकों का टोटा

गाजीपुर। राजकीय हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट कालेजों में शिक्षकों की कमी बढ़िया पठन-पाठन के लिए समस्या बन गई है। सरकार की मंशा के अनुरूप बच्चे गुणवत्तापरक शिक्षा नहीं पा रहे।

जर्जर स्कूलों में कैसे बनेगा बेहतर भविष्य

संवाददाताजमानिया। छात्रों का भविष्य बनानेे वाले स्कूलों की हालत देखकर किसी के मन में भी ये बातें आनी स्वाभाविक है कि आखिर सर्वशिक्षा अभियान के तहत आने वाले करोड़ों रुपये आखिर जा कहां रहे हैं। प्राइमरी और उच्च प्राथमिक स्कूलों की हालत ऐसी है कि शायद ही कोई मां-बाप वहां अपने बच्चों को वहां भेजना चाहता हो।

पिटाई से घायल हत्यारोपी की मौत

बहादुरगंज/कासिमाबाद। थाना क्षेत्र के सनेहुआ गांव में सोमवार की रात फायरिंग के आरोप में हत्यारोपी विवेक सिंह को गुस्साई भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में ही पीट-पीटकर मार डाला। आक्रोशित भीड़ के आगे पुलिस का जोर नहीं चला।

अकीदत के साथ अदा की ईद की नमाज़

गाजीपुर। विशेश्वरगंज स्थित ईदगाह नौ बजते-बजते मुस्लिम बंधुओं से पूरी तरह से भर गई थी। 10 बजे ईद की नमाज अदा की गई।

चांद का हुआ दीदार, जश्ने ईद से महकी फिजां

गाजीपुर। ईद को लेकर सोमवार की सुबह से लेकर रात तक नगर सहित देहात क्षेत्रों के बाजार पूरी तरह से गुलजार रहे। वहीं शाम को ईद का चंाद दिखने से पर्व की रौनक और बढ़ गई।

घर के बंटवारे के विवाद में डंडे से मारकर पिता की हत्या

दुल्लहपुर। थाना क्षेत्र के जफरपुर डिहिया गांव में सोमवार की देर रात पुत्र ने ही डंडे से वार कर पिता की हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए आरोपी पुत्र को गिरफ्तार भी कर लिया।

लिपिक का आरोप, दरोगा ने की बदसलूकी

गाजीपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक एवं राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद शाखा गाजीपुर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दुर्गेश कुमार श्रीवास्तव के साथ रविवार को जंगीपुर थाने पर तैनात एक दारोगा ने बदसलूकी की। इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर पीड़ित लिपिक ने की है।

मॉडल के रूप में विकसित होगा अरबन हेल्थ पोस्ट

गाजीपुर। शहरों की मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए शासन की ओर से स्वास्थ्य जांच एवं मुफ्त इलाज की जो कवायद शुरू की गई है, उसके तहत शहरी क्षेत्र के हाथीखाना और रजदेपुर में स्थित अरबन हेल्थ पोस्ट को माडल के रूप में विकसित किया जाएगा। जहां पर मलिन बस्तियों में रह रहे लोगों को अच्छी चिकित्सकीय सुविधा, दवाएं आसानी से मिल ही सकेंगी।

बगैर पक्ष रखे कर्मी का निलंबन करने पर बिफरे

गाजीपुर। अधीनस्थ कृषि सेवा संघ स्थानीय शाखा का धरना कृषि भवन परिसर में सोमवार को हुआ। इसमें बिना स्पष्टीकरण मिले ही सहायक विकास अधिकारी कृषि को साजिशन निलंबित करने की निंदा की गई।

सराफ से 75 हजार नकदी, जेवर लूटे

गाजीपुर। शहर कोतवाली क्षेत्र के बंजारीपुर के पास सोमवार की रात बाइक सवार तीन बदमाशों ने एक सराफा कारोबारी पर फायर कर उसका रुपये से भरा बैग और जेवरात लूटकर फरार हो गए। रुईमंडी निवासी मुकेश अग्रहरि का कठवमोड़ पर सराफा की दुकान है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सहारनपुर: तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई नमाज

id in saharanpur सहारनपुर में ईद की नमाज बेहद तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई। पुराने शहर में घोषित कर्फ्यू जैसा माहौल रहा।...

ज्योति मर्डर मिस्ट्री: पति पीयूष और प्रेमिका हिरासत में

husband and his lover in custody in jyoti murder case कानपुर के हाई प्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में पुलिस ने शिकंजा कसते हुए ज्योति के पति पीयूष श्याम दासानी और उसकी प्रेमिका को हिरासत में ले...

एक ही रात में मारे गए 100 फलस्तीनी

100 palestinian killed in one night इसराइली कार्रवाई के दौरान ग़ज़ा पर सबसे भीषण हवाई हमले हुए जिनमें 100 फ़लस्तीनी मारे गए।...