Breaking News in Hindi Tuesday, September 16, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ghazipur

गाजीपुर

प्रतिभा को निखारना ही शिक्षा का उद्देश्य

गाजीपुर। सरस्वती शिशु मंदिर के आचार्यों के तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन रविवार को सरस्वती शिशु मंदिर रायगंज के सभागार में जन शिक्षा समिति के प्रदेश मंत्री अवध नारायण मिश्र ने मां सरस्वती की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। जिसकी अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने किया।

एमडी को घेरेंगे कर्मी

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ की बैठक लालदरवाजा पावरहाउस पर रविवार को हुई। इसमें समस्याओं का समाधान न होने पर प्रबंध निदेशक पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड वाराणसी का घेराव का निर्णय लिया गया।

अलग-अलग आए पर गए एक साथ

गाजीपुर। पुलिस लाइन स्थित परिवार परामर्श केंद्र पर रविवार को कुल तीस मामलों की सुनवाई हुई। इस दौरान रजामंदी के बाद दो जोड़ों की विदाई कराई गई जबकि दोनों पक्षों की सहमति के बाद दस मामलों की फाइल बंद कर दी गई।

ग्रामीणों ने लगाई सुरक्षा की गुहार

गाजीपुर। नोनहरा थाना क्षेत्र के वाजिदपुर के ग्रामीणों ने रविवार को पुलिस अधीक्षक डा. उमेश चंद्र श्रीवास्तव को शिकायती पत्र देकर अपने जानमाल की गुहार लगाई। दिए गए शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वाजिदपुर चट्टी पर एक व्यक्ति किराए के मकान में किराने की दुकान करता है, जो अपने साथियों के साथ अक्सर रात्रि में दुकान पर पार्टी कर अशांति फैलाता है।

जिले में नहीं है ब्लड कंपोनेंट सेपरेटर मशीन

गाजीपुर। खुदा न करे कि डेंगू का मच्छर आपको डंक मारे वरना डेंगू होने पर मरीज और उनके तीमारदारों को बनारस या फिर अन्य जगहों की दौड़ लगानी होगी। वजह जिला अस्पताल में ब्लड कंपोनेंट सेपरेटर मशीन ही नहीं और न ही इसके लिए अब तक कोई पहल ही की गई है।

बिजली गिरने से मकान में लगी आग, 3 झुलसे

सुहवल। रेवतीपुर थाना क्षेत्र के नवली गांव में शनिवार को तड़के एक मकान पर बिजली गिरने के लाखों रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। इस दौरान कमरे में सो रही महिला और उसके दो पुत्र झुलस गए।

ट्रैक्टर ने युवक को कुचला, मौत

दुल्लहपुर। थाना क्षेत्र के बहलोलपुर गांव के पास शनिवार को शाम करीब 6 बजे ट्रैक्टर से कुचलकर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसके साथ मौजूद एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए मऊ ले जाया गया।

अच्छे प्रजाति का पड़वा हुआ तो खरीद लेगी सरकार

गाजीपुर। नस्ल सुधार के तहत दुग्ध उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए सरकार की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है। इसके लिए अच्छी किस्म की दुधारू भैंसों द्वारा जने जाने वाले पड़वा को सरकार खरीदेगी।

अधिवक्ताओं ने नहीं किया काम

गाजीपुर। बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के आह्वान पर शुक्रवार को अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। बांह पर काली पट्टी बांधकर और मौन रहकर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर की।

सहजानंद कालेज के छात्रों ने तोड़ा अनशन

गाजीपुर। अपनी मांगों को लेकर अनशन कर रहे स्वामी सहजानंद कालेज के छात्रों ने चौथे दिन आश्वासन मिलने पर शुक्रवार को आंदोलन समाप्त कर दिया। छात्रों के स्वास्थ्य में आई गिरावट को संज्ञान में लेते हुए उपजिलाधिकारी सदर और सीओ सिटी कमल किशोर ने प्राचार्य डॉ. शशिकांत राय की उपस्थिति में छात्रों का अनशन समाप्त कराया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'मनमोहन से कोई निजी दुश्मनी नहीं'

I am not enemy of manmohan singh. मनमोहन सिंह को अपने दोषों को स्वीकार करना होगा। मनमोहन सिंह ने निजी दुश्मनी है। जानिए किसने कहा मनमोहन सिंह ये सब?...

स्टार प्रचारक रहे आदित्यनाथ ने बताया, क्यों हारी बीजेपी?

mahant adityanath clarify on bjp defeat उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के दौरान भाजपा के स्टार प्रचारक रहे सांसद महंत आदित्यनाथ ने चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए हार के कारण गिनाए।...

टॉप 200 यूनिवर्सिटी में एक भी भारतीय संस्थान नहीं

indian institute is not in race of top 200 universities. दुनिया भर की टॉप 200 यूनिवर्सिटी में एक भी भारतीय संस्‍थान अपनी जगह नहीं बना पाया है। देश के नामी संस्‍थान इस रेस में पीछे...