Breaking News in Hindi Sunday, November 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ghazipur

गाजीपुर

जखनिया से मिले सबसे ज्यादा आवेदन

गाजीपुर। मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इसके लिए तय अवधि 20 नवंबर तक जिले के सभी सात विधानसभा क्षेत्रों में 36 हजार से ज्यादा लोगों ने सूची में नाम बढ़ाने के लिए फार्म-6 भरकर आवेदन किया।

केक काटकर सपाजनों ने मनाया जश्न

गाजीपुर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का 75वां जन्मदिन शनिवार को समता दिवस के रूप में मनाया गया। पार्टी कार्यालय समता भवन पर आयोजित गोष्ठी में वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए समतामूलक समाज बनाने का संकल्प लिया।

अब पहली तक कर सकेंगे आवेदन

गाजीपुर। मदरसा शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई है। आवेदन की तिथि 20 नवंबर से बढ़ाकर अब पहली दिसंबर तक कर दी गई है।

तीन सरकारी एजेंसियां खरीद सकेंगी धान

गाजीपुर। शासन ने और तीन सरकारी खरीद एजेंसियों को इस बार धान खरीद की अनुमति प्रदान कर दी है। यही नहीं अब दो टन से कम क्षमता वाली मिलों को भी लेवी का कार्य करने की अनुमति दे दी गई है।

सरचार्ज माफी के लिए एकमुश्त जमा करें बकाया

गाजीपुर। बिजली विभाग का इस समय जिले में साढ़े चार करोड़ रुपये बकाया है। बकाए की वसूली के लिए विभाग की ओर से एक मुश्त समाधान योजना लागू की गई है।

दूकान में आग लगने से लाखों का नुकसान

गाजीपुर। सदर कोतवाली क्षेत्र के पचरस्ता स्थित एक जनरल स्टोर की दूकान में शनिवार की सुबह शार्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना में दूकान में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया।

वाणिज्य कर टीम ने खंगाले रिकार्ड

गाजीपुर। वाराणसी से आई वाणिज्य कर विभाग की टीम ने शुक्रवार की सुबह सकलेनाबाद स्थित गर्ग ट्यूब कंपनी में घंटों छानबीन करते हुए कर संबंधी रिकार्ड खंगाले। वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर यूसी श्रीवास्तव के मुताबिक वाणिज्य कर विभाग के कमिश्नर को शिकायत मिली थी कि सकेलनाबाद स्थित गर्ग ट्यूब कंपनी में कर संबंधी गड़बड़ी की जा रही है जिसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई।

बीएचयू प्रशासन का पुतला फूंका

गाजीपुर। आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के सदस्यों ने बीएचयू में छात्रसंघ बहाली की मांग कर रहे छात्रों पर गोली और लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की। सदस्यों ने शुक्रवार को पीजी कालेज छात्रसंघ भवन के सामने जुलूस निकालकर बीएचयू प्रशासन का पुतला फूंक नाराजगी व्यक्त की।

कालाबाजारी में गोदाम प्रभारी बंदी

कासिमाबाद। पीसीएफ बफर गोदाम पर छापा मारकर गुरुवार की रात कालाबाजारी के लिए ले जाई जा रही 80 बोरी खाद बरामद की गई। खाद की ये बोरियां तीन पिकअप पर लदी थीं।

सब्जी भंडारण केंद्र के लिए सोलर प्लांट

गाजीपुर। रेलवे की ओर से गाजीपुर घाट स्टेशन के पास प्रस्तावित वातानुकूलित सब्जी भंडारण केंद्र बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। भंडारण केंद्र बनेगा ही, साथ ही भवन की छत पर सोलर पावर प्लांट भी लगेगा ताकि इसे पर्याप्त बिजली मिल सके।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मंदिर में रखी है ओम बन्ना की बुलेट

bullet temple in rajasthan, om banna temple. आपने कई मंदिर देखे होंगे पर ऐसा मंदिर नहीं देखा होगा जहां लोग बुलेट को भगवान मानते हों। आखिर क्या है इस बुलेट मंदिर का...

संसद में ममता के समर्थन को लेकर केंद्र आश्वस्त

Government have faith on Mamata Banerjees's support in parliament संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार को ममता बनर्जी के समर्थन की पूरी उम्मीद है।...

कुछ हटकर करोगे या विफल होगे?

Some do different or will fail? भारत ऐसे विकासशील देशों में रहा है, जो संकट के समय आर्थिक विकास करता है और बाद में कई वजहों से विकास के उन लाभों को...