Breaking News in Hindi Tuesday, September 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Firozabad

फीरोजाबाद

56 राजस्व गांवों को मिलेगा पंचायत का दर्जा

फीरोजाबाद। जिले से करीब 56 राजस्व गांवों को पंचायत का दर्जा देने का प्रस्ताव शासन को भेजना तय हो गया है। एका ब्लाक की ग्राम पंचायत नवलपुर में कई राजस्व गांव होने के कारण यहां का मामला उलझा हुआ है।

नगर निगमः ‌विकास पर ब्रेक, प्रस्‍तताव अटके

फीरोजाबाद। शासन द्वारा फीरोजाबाद नगर पालिका को नगर निगम का दर्जा दिए करीब दो माह पूरे होने जा रहे हैं। लेकिन निगम बनने के बाद सभी योजनाओं पर ब्रेक लगा हुआ है।

कारोबारियों की मुसीबत बढ़ाएंगी छुट्टियां

फीरोजाबाद। अक्तूबर का प्रथम सप्ताह कारोबारियों की मुसीबत बढ़ाएगा। एक से सात अक्तूबर तक चार दिन बैंक बंद रहेंगी, जबकि पांचवां दिन शनिवार होगा।
Dhan Jan Yojna Fraud

...तो नहीं मिलेगा धन-जन योजना का लाभ

सामने आए जन-धन योजना के कई पेंच

अधिवक्ता रहे न्यायिक कार्य से विरत

फीरोजाबाद। बार एसोसिएशन फीरोजाबाद के आह्वान पर जनपद न्यायालय के अधिवक्ता शुक्रवार को कामकाज से विरत रहे। एसोसिएशन ने अधिवक्ता पंकज यादव एवं धर्मेंद्र यादव एडवोकेट पर जानलेवा हमले के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।

धनराशि खर्च कर हिसाब देना भूले ब्लाक कर्मी

फीरोजाबाद। धनराशि खर्च करने के बाद सदर ब्लाक में तैनात दो लिपिक एवं एक चालक हिसाब देना ही भूल गए। ऑडिट टीम ने जांच कर रिकवरी निकाल दी।

नि:शुल्क कराएं रक्त परीक्षण

फीरोजाबाद। रक्तदान को लेकर अक्सर लोगों के मन में भ्रांतियां बनी होती हैं। लेकिन हर स्वस्थ मरीज रक्तदान कर सकता है।

प. दीनदयाल के सिद्धांतों पर चलने का लिया संकल्प

फीरोजाबाद। भारतीय जनसंघ संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन पर लेबर कालोनी स्थित पार्क में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सांसद एसपी सिंह बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नर सेवा नारायण सेवा की भावना से कार्य कर रहे हैं।नगर विधायक मनीष असीजा ने कहा कि पं. दीनदयाल के जीवन से प्रेरणा लेकर आगामी चुनौतियों का संगठित रूप से सामना करने के लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होने का संकल्प लें।

निकाह का वादा कर युवती की अस्मत लूटी

फीरोजाबाद। पहले प्यार फिर निकाह का झांसा देकर वह उसकी अस्मत के साथ खिलवाड़ करता रहा। जब युवती ने निकाह के लिए दबाव बनाया तो आरोपी ने मना कर दिया।

खटारा वाहन, जर्जर रास्ते बनेंगे नई सड़क सुरक्षा नीति में ब्रेकर

फीरोजाबाद। सड़क हादसे को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने प्रदेश में सड़क सुरक्षा नीति को लागू किया। लेकिन ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि प्रदेश सरकार का परिवहन विभाग (शिकोहाबाद डिपो) में 63 बसों में से 49 कड़म हो तो ऐसे में हादसों को रोकने की बात कहां तक सही हो सकती है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

कई जिंदगियां रोशन कर गईं कविता करकरे

after death kavita karkare give life to many person. आतंकी हमले में शहीद हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे की पत्नी कविता करकरे का सोमवार को निधन हो गया।...

मोदी से पहले मंत्रियों में झाड़ू की होड़, तस्वीरें

ministers broom before the launching of swachchha bharat abhiyan. दो अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। उससे बहुत पहले ही मंत्रियों ने झाड़ू लगाना शुरू कर दिया...

SA ने डुमिनी को सौंपी पहली बार टीम की कमान

Duminy named as T20I captain for Australia series. मध्य क्रम के बल्‍लेबाज जीन पॉल डुमिनी को दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम का नया कप्‍तान बनाया गया है।...