Breaking News in Hindi Wednesday, October 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Firozabad

फीरोजाबाद

चालक की तबियत खराब ट्रैक बाधित

टूंडला। दिल्ली रेलखंड के चमरौला स्टेशन पर रविवार को मालगाड़ी के चालक की तबियत खराब होने पर रेल प्रशासन तीन घंटे तक चकरघिन्नी बना रहा। ड्राइवर ने एंबुलेंस की मांग करते हुए खुद को इंजन के केबिन में बंद कर लिया।

इंस्पायर योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए दूसरा मौका

फीरोजाबाद। इंस्पायर अवार्ड योजना के लिए भारत सरकार ने विद्यालयों के रजिस्ट्रेशन और छात्र-छात्राओं का डाटा फीडिंग कराने के लिए वेब पोर्टल दोबारा खोल दिया है। योजना के अंतर्गत विज्ञान मॉडल बनाने के लिए धनराशि प्रदान की जाएगी।

अवैध निर्माणोंपर चली विप्रा की जेसीबी

फीरोजाबाद। लेबर कालोनी स्थित झरना नाले के पास बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से प्लाटिंग करना शुक्रवार को दो कालोनाइजरों को भारी पड़ गया। विकास प्राधिकरण की टीम ने पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी से अवैध निर्माण का ध्वस्त कर दिया, इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

डीएपी की कमी, शासन को लिखा पत्र

फीरोजाबाद। जिले के किसानों को डीएपी की किल्लत से जूझना पड़ेगा। जिले में 50 हजार हेक्टेयर क्षेत्रफल में आलू फसल की बुवाई होने के कारण एक साथ 15 हजार एमटी डीएपी की जरूरत होगी।

ड्यूटी किसी की कर रहा था कोई और

फीरोजाबाद। डीएम विजय किरन आनंद ने ग्रामीण क्षेत्र के पीएचसी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की रात्रि में चेकिंग कराई। रोस्टर में तैनाती किसी की थी और मौके पर कोई और काम करता मिला।

डिमांड 20 हजार की, आवंटन 700 कुंतल ही

फीरोजाबाद। सूखाग्रस्त होने के बाद भी जिले के किसानों को आलू बीज की नई वैराइटी नहीं मिल पाएगी। जिले से 20 हजार कुंतल आलू बीज की डिमांड की गई थी लेकिन यहां आवंटन मात्र सात सौ कुंतल किया गया।

इस ‘दशानन’ का हो दहन

विजय दशमी पर्व पर दशानन का पुतला फूंकने पर कर्त्तव्य की इतिश्री नहीं होती है। आज उस रावण को जलाने के स्थान पर हमें समाज में व्याप्त दस बुराइयों और ज्वलंत समस्याओं को खत्म करना होगा। इसके बाद ही असल मायने में विजय दशमी होगी।

सात के बाद बंद होंगी पकाई भट्ठियां

फीरोजाबाद। सुहागनगरी में धुआं उगल रहीं एक सैकड़ा से अधिक पकाई भट्ठियों की बंदी को जिला प्रशासन ने डेड लाइन जारी कर दी है। सात अक्तूबर को हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा कोयला से संचालित पकाई भट्ठियां बंद कराना शुरू कर दिया जाएगा।

56 राजस्व गांवों को मिलेगा पंचायत का दर्जा

फीरोजाबाद। जिले से करीब 56 राजस्व गांवों को पंचायत का दर्जा देने का प्रस्ताव शासन को भेजना तय हो गया है। एका ब्लाक की ग्राम पंचायत नवलपुर में कई राजस्व गांव होने के कारण यहां का मामला उलझा हुआ है।

नगर निगमः ‌विकास पर ब्रेक, प्रस्‍तताव अटके

फीरोजाबाद। शासन द्वारा फीरोजाबाद नगर पालिका को नगर निगम का दर्जा दिए करीब दो माह पूरे होने जा रहे हैं। लेकिन निगम बनने के बाद सभी योजनाओं पर ब्रेक लगा हुआ है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

भाजपा का नया फॉर्मूला तैयार, उद्धव का सपना चकनाचूर

bjp new plan for maharashtra. महाराष्ट्र में भाजपा ने शिवसेना के समर्थन के बगैर सरकार बनाने की तैयारी कर ली है। भाजपा के फॉर्मूले में शिवसेना के लिए कोई जगह...

बीजेपी संगठन में बड़े बदलाव, युवाओं पर शाह का दांव

Major changes in bjp party organization. महाराष्ट्र-हरियाणा के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की शानदार जीत के तुरंत बाद पार्टी ने संगठन स्तर पर बड़े बदलाव किए हैं। पढ़िए क्या है मामला?...

गर्लफ्रेंड की हत्या पर 'ब्लेड रनर' को पांच साल की जेल

Oscar Pistorius Sentenced to 5 Years in Prison in Killing of Girlfriend. दक्षिण अफ्रीका में एक अदालत ने ऑस्कर पिस्टोरियस को अपनी गर्लफ्रेंड रीवा की हत्या के मामले में 5 साल की सजा सुनाई है।...