Breaking News in Hindi Saturday, October 25, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Firozabad

फीरोजाबाद

चालक की तबियत खराब ट्रैक बाधित

टूंडला। दिल्ली रेलखंड के चमरौला स्टेशन पर रविवार को मालगाड़ी के चालक की तबियत खराब होने पर रेल प्रशासन तीन घंटे तक चकरघिन्नी बना रहा। ड्राइवर ने एंबुलेंस की मांग करते हुए खुद को इंजन के केबिन में बंद कर लिया।

इंस्पायर योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए दूसरा मौका

फीरोजाबाद। इंस्पायर अवार्ड योजना के लिए भारत सरकार ने विद्यालयों के रजिस्ट्रेशन और छात्र-छात्राओं का डाटा फीडिंग कराने के लिए वेब पोर्टल दोबारा खोल दिया है। योजना के अंतर्गत विज्ञान मॉडल बनाने के लिए धनराशि प्रदान की जाएगी।

अवैध निर्माणोंपर चली विप्रा की जेसीबी

फीरोजाबाद। लेबर कालोनी स्थित झरना नाले के पास बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से प्लाटिंग करना शुक्रवार को दो कालोनाइजरों को भारी पड़ गया। विकास प्राधिकरण की टीम ने पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी से अवैध निर्माण का ध्वस्त कर दिया, इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

डीएपी की कमी, शासन को लिखा पत्र

फीरोजाबाद। जिले के किसानों को डीएपी की किल्लत से जूझना पड़ेगा। जिले में 50 हजार हेक्टेयर क्षेत्रफल में आलू फसल की बुवाई होने के कारण एक साथ 15 हजार एमटी डीएपी की जरूरत होगी।

ड्यूटी किसी की कर रहा था कोई और

फीरोजाबाद। डीएम विजय किरन आनंद ने ग्रामीण क्षेत्र के पीएचसी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की रात्रि में चेकिंग कराई। रोस्टर में तैनाती किसी की थी और मौके पर कोई और काम करता मिला।

डिमांड 20 हजार की, आवंटन 700 कुंतल ही

फीरोजाबाद। सूखाग्रस्त होने के बाद भी जिले के किसानों को आलू बीज की नई वैराइटी नहीं मिल पाएगी। जिले से 20 हजार कुंतल आलू बीज की डिमांड की गई थी लेकिन यहां आवंटन मात्र सात सौ कुंतल किया गया।

इस ‘दशानन’ का हो दहन

विजय दशमी पर्व पर दशानन का पुतला फूंकने पर कर्त्तव्य की इतिश्री नहीं होती है। आज उस रावण को जलाने के स्थान पर हमें समाज में व्याप्त दस बुराइयों और ज्वलंत समस्याओं को खत्म करना होगा। इसके बाद ही असल मायने में विजय दशमी होगी।

सात के बाद बंद होंगी पकाई भट्ठियां

फीरोजाबाद। सुहागनगरी में धुआं उगल रहीं एक सैकड़ा से अधिक पकाई भट्ठियों की बंदी को जिला प्रशासन ने डेड लाइन जारी कर दी है। सात अक्तूबर को हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा कोयला से संचालित पकाई भट्ठियां बंद कराना शुरू कर दिया जाएगा।

56 राजस्व गांवों को मिलेगा पंचायत का दर्जा

फीरोजाबाद। जिले से करीब 56 राजस्व गांवों को पंचायत का दर्जा देने का प्रस्ताव शासन को भेजना तय हो गया है। एका ब्लाक की ग्राम पंचायत नवलपुर में कई राजस्व गांव होने के कारण यहां का मामला उलझा हुआ है।

नगर निगमः ‌विकास पर ब्रेक, प्रस्‍तताव अटके

फीरोजाबाद। शासन द्वारा फीरोजाबाद नगर पालिका को नगर निगम का दर्जा दिए करीब दो माह पूरे होने जा रहे हैं। लेकिन निगम बनने के बाद सभी योजनाओं पर ब्रेक लगा हुआ है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ऑस्ट्रेलिया पर जीत के करीब पाकिस्तान

pakistan closer to victory over australia दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान जीत के करीब पहुंच गया है।...

ISL: दिल्ली ने चेन्नई को 4-1 से धोया

delhi defeat chennai in isl. मेजबान दिल्ली डायनामोस एफसी ने इंडियन सुपर लीग फुटबॉल में चेन्नईयन एफसी टीम पर 4-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की।...

मुंबई: मोदी-उद्धव की नहीं हुई मुलाकात

modi uddhav didnt meet. पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे की होने वाली मुलाकात को लेकर लगाई जा रही अटकलें गलत साबित हुईं।...