Breaking News in Hindi Wednesday, September 03, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Fatehpur

फतेहपुर

शिक्षक दिवस पर बच्चों से मुखातिब होंगे पीएम

फतेहपुर। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन बच्चों को सुनाने के लिए तैयारी में लगा है है। शिक्षा निदेशक अवध नरेश शर्मा ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को आदेश जारी किए हैं।

भाकियू ने कृषि बीमा संग मांगी बिजली-पानी

फतेहपुर। भारतीय किसान यूनियन की मंगलवार को सहिली गांव में हुई बैठक में बारिश न होने से फसले सूखने और बिजली संकट पर चर्चा की गई। किसानों ने कृषि बीमा का लाभ भी दिए जाने की मांग की।

ट्रांसफार्मर न बदलने पर जेई को प्रतिकूल प्रविष्टि

फतेहपुर। सदर तहसील में जिलाधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में हुए तहसील दिवस पर विभिन्न विभागों की 121 शिकायतें आईं। इनमें 14 का मौके पर निस्तारण किया गया।

पालिका कर्मियों ने जूलूस निकाल किया हंगामा

बिंदकी। नगर पालिका कर्मचारियों का तीन से बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर हड़ताल के सातवें दिन पालिका कर्मियों ने क्रमिक अनशन जारी रखा। वहीं मंगलवार को आक्रोशित कर्मचारियों ने नगर में जलूस निकाल कर नारेबाजी करते हुए तहसील मुख्यालय जा पहुंचे।

कक्षा चार की छात्रा से रेप

फतेहपुर। छत पर सो रही कक्षा चार की छात्रा को अगवा कर पड़ोसी युवक ने रेप किया। बच्ची की चीख सुन परिजन मौके पर पहुंचे तो आरोपी भाग निकला।

स्कूल में टैंक विहीन बने शौचालय

फतेहपुर। अनिवार्य शिक्षा अधिनियम के तहत परिषदीय स्कूलों में बने शौचालयों का हाल बदहाल है। कहीं शौचालयों में पानी की व्यवस्था नहीं है तो कहीं टैंक नहीं बनाए गए हैं।

स्कूल का खाना फेंका, विद्यार्थी रखे भूखे

फतेहपुर। असोथर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सैंबसी में मध्याह्न भोजन पकाने में देरी का आरोप लगाते हुए दबंगों ने भोजन फेंक दिया। इसके चलते विद्यालय के विद्यार्थियों को भूखे रहना पड़ा।

सख्ती के बावजूद नहीं मान रहे कटियाबाज

फतेहपुर। शिकंजा कसने के बावजूद बिजली चुराने वाले कटियाबाज मान नहीं रहे हैं। शायद कटियाबाज यही कहना चाहते हैं हम नहीं सुधरेंगे भेले ही विभाग कार्रवाई कर ले।

नौ माह में केवल 700 का इलाज

-फतेहपुर। जिले के गरीब परिवार राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। उन्हें सरकारी अस्पतालों से लौटाया जा रहा है।

अंतर जनपदीय वाहन लुटेरा गैंग हत्थे चढ़ा

फतेहपुर। राधानगर इलाके से किराए के बहाने ट्रैक्टर लूटकर ले जाने वाले बदमाशों को पुलिस ने सोमवार की रात गिरफ्तार किया है। बदमाशों को दबोचने में पुलिस क ो उनकी फायरिंग का सामना करना।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ISIS ने एक और अमेर‌िकी पत्रकार का स‌िर कलम क‌िया

isis killed one more american journalist. इस्लामिक स्टेट ने इंटरनेट पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित रूप से अमेर‌िकी पत्रकार का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है।...

'मोदी ने किसी मंत्री को जींस पहनने से नहीं रोका'

Prakash jawdekar defend narendra modi on dress code issue. सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि मोदी सरकार में सभी मंत्रियों को काम करने की पूरी स्वतंत्रता है।...

पूर्व अटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती का निधन

Attorney general vahanvati died. पूर्व अटॉनी जनरल गुलाम ई वाहनवती का दिल का दौरा पड़ने से 65 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।...