Breaking News in Hindi Tuesday, November 25, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Fatehpur

फतेहपुर

सहकारी समितियों पर कसा शिकंजा

फतेहपुर। खाद की अधिक बिक्री करने वाली साधन सहकारी समितियों के सचिवों पर विभाग ने शिकंजा कसना चालू कर दिया है। पिछले वर्ष अक्तूबर और नवंबर के लक्ष्य अधिक खाद बेचने वाली समितियां सहकारिता विभाग के सहायक निबंधक के निशाने पर हैं।

बड़े बकाएदारों के यहां धरना देकर की जाएगी वसूली

फतेहपुर। फतेहपुर जिला सहकारी बैंक लिमिटेड में सभी शाखाओं के कर्मचारियों की बैठक हुई जिसमें सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि शाखा में बटे ऋणों की वसूली के लिए प्रयास किए जाएंगे जिसमें प्रतिदिन कर्मचारियों की टोली बनाकर सामूहिक रूप से बड़े ऋणी के आवास पर धरना देकर वसूली की जाएगी। साथ ही बैंक के बकाएदारों एवं जमानतदारों की फोटो व धनराशि सहित बड़ी होर्डिंग बनवाकर शहर के प्रमुख स्थानों में लगवाई जाएगी।

वैश्य समाज से एकजुटता का आह्वान

फतेहपुर। ‘वैश्य समाज को एकजुट होने की आवश्यकता है। सभी लोग अपनी उप जातियों को न दिखाकर सिर्फ गुप्ता व वैश्य सर नेम ही लगाएं, जिससे कि वह एकजुटता राजनीतिक दलों में उभर कर आए।

‘बच्चों को समय देना भी जरूरी’

खागा। नगर के सरस्वती बाल मंदिर में शुक्रवार को आयोजित संगोष्ठी में मुख्य अतिथि बुदवन इंटर कालेज के प्रधानाचार्य पन्नालाल ने कहा कि बच्चों की शिक्षा में पैसा खर्च करने के साथ-साथ समय भी देना आवश्यक है।किशोरावस्था में बच्चों की निगरानी करना जरूरी है।

जान पर भारी फिर भी छत पर सवारी

फतेहपुर। आए दिन हादसों से सबक न लेते हुए बसों की छत पर सवार होकर सफर करना जारी है। शनिवार को मलवां में चलती बस की छत से गिरकर छात्र की मौत ने एक बार फिर लोगों को सचेत करने का काम किया है।

शातिर बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश

फतेहपुर। बाइक चोरी की ताबड़तोड़ घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया। क्राइम ब्रांच और थरियांव पुलिस की संयुक्त अभियान में गिरोह के तीन सदस्य पकड़े गए हैं और कई शातिर सदस्य फरार हैं।

अब सरकारी स्कूल भी गोद लिए जाएंगे

फतेहपुर। अब हरेक ब्लाक से पांच-पांच परिषदीय स्कूलाें को गोद लिया जाएगा। जिले के 13 ब्लाकों के खंड शिक्षा अधिकारी गोद लिए स्कूलों की शैक्षणिक गतिविधियों को और बेहतरी देने का काम करेंगे।

वारिस कोई नहीं फिर भी रिश्ते का कत्ल

फतेहपुर। बहन को मौत की नींद सुलाकर रिश्तों को कलंकित करने वाले भाई-भाभी को मिलने वाली जायदाद भी उनके किसी काम की नहीं है। शादी के दो दशक बीतने के बाद भी दंपति बेऔलाद थे।

दवा कारोबारी के हत्यारे जल्द पकड़े जाएं

फतेहपुर। बहरामपुर नाका स्थित दुर्गेश मेडिकल स्टोर के संचालक बदलूराम की हत्या के विरोध में केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन उतर आई है। रविवार को एसोसिएशन ने शोक संवेदना व्यक्त करने के साथ हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

मंडलीय ट्रायल को 11 खिलाड़ी चयनित

फतेहपुर। फतेहपुर क्रि केट एसोसिएशन की ओर से अंडर 14 के खिलाड़ियों का मंडलीय स्तर के लिए ट्रायल लिया गया। 25 खिलाड़ियों ने ट्रायल में हिस्सा लिया जिसमें 11 खिलाड़ियों का चयन किया गया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'सहारा' के ठिकानों से 135 करोड़ की नकदी जब्त

raid in sahara group 135 million cash received. आयकर विभाग ने सहारा समूह के दो ठिकानों पर छापेमारी में 135 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी जब्त की है।...

मोदी की पत्नी जसोदाबेन बोलीं, मुझे न्याय नहीं मिला

Jasodaben filed RTI for want some information. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन ने आरटीआई के तहत आवेदन देकर मेहसाणा पुलिस से उनको मिल रही सुरक्षा के बारे में जानकारी मांगी है।...

कैसा रहा शीतकालीन सत्र का पहला दिन, देखिए तस्वीरें

parliament winter session First day highlights. संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत के साथ ही मोदी सरकार के एक और इम्तिहान का आगाज हो गया है। देखिए खास तस्वीरें।...