Breaking News in Hindi Saturday, November 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Faizabad

फैज़ाबाद

रबी की बोआई को चार हजार मीट्रिक टन डीएपी कम

फैजाबाद। रबी की फसल की बोआई का मौसम आते ही फास्फेटिक खादों की मांग बढ़ गई है। किसानों की पहली पसंद अभी भी डीएपी है, इसकी जरूरत बोआई के समय ही होती है, जबकि स्टाक चार हजार मीट्रिक टन कम है।

परिक्रमा मार्ग पर कई जगह लगे कूड़े के ढेर

फैजाबाद। चौदह कोसी परिक्रमा में महज दो दिन शेष हैं, लेकिन अब तक लाखों श्रद्धालुओं का परिक्रमा पथ दुरुस्त नहीं हो पाया है। मंगलवार को जिलाधिकारी व एसएसपी ने भी प्रशासनिक अमले के साथ परिक्रमा पथ के निरीक्षण में यही महसूस किया।

विवाहिता से रेप का प्रयास, गला दबाया

फैजाबाद। थानाक्षेत्र के एक गांव में खेत जा रही विवाहिता के साथ तीन युवकों ने दुराचार का प्रयास किया। शोर सुन मौके पर पहुंची विवाहिता की जेठानी को देख तीनों युवक भाग निकले।

खून चढ़ाते ही महिला ने तोड़ा दम

फैजाबाद। जिला अस्पताल के महिला सर्जिकल वार्ड में भर्ती एक मरीज की मंगलवार को दूसरी पहर खून चढ़ाने के दौरान मौत हो गई। नाराज परिवारीजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

टायर फटने से पलटी बस, आठ यात्री घायल

फैजाबाद। लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को सवारियां लेकर शहर की ओर आ रही एक बस अचानक टायर फटने से पलट गई। हादसे में सिटी बस पर सवार आठ यात्री घायल हो गये।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष के बेटे ने दम तोड़ा

फैजाबाद। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष व सूबे के पूर्व सिंचाई मंत्री मुन्ना सिंह चौहान के युवा बेटे की इलाज के दौरान गुुरुवार रात ट्रामा सेंटर में मौत हो गई। पिता की डांट से दुखी होकर दीपावली के दिन शाम को ही प्रदेश अध्यक्ष के बेटे ने घर में ही खुद को गोली मार ली थी।

राजेश, संदीप, रोमा व सोनम ने जीता गोल्ड

फैजाबाद। डॉ. भीमराव अंबेडकर राज्य विद्यालयी क्रीड़ा संस्थान स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनपदीय युवक क्रीड़ा प्रतियोगिता का रविवार को रंगारंग आगाज हो गया। प्रतियोगिता में जिले के 24 विद्यालयों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

कागजों पर लगाए लाखों के पेड़ और ट्री-गार्ड

फैजाबाद। मनरेगा लोकपाल विपिन सिंह ने बुधवार को अफसरों के साथ तारुन क्षेत्र की ग्राम पंचायत गयासपुर में मनरेगा के कार्यों की जांच की। यहां कई लाख रुपये से लगाए गए पेड़ और ट्री-गार्ड उन्हें ढूंढे नहीं मिले।

लेखपालों की आज से कलमबंद हड़ताल

रुदौली। तहसील लेखपाल संघ ने सोमवार से कलमबंद हड़ताल का ऐलान किया है। बैठक में संघ अध्यक्ष रवि पाठक ने कहा कि विगत चार वर्षों से लेखपालों की पदोन्नति, वेतन विसंगति, एसीपी की विसंगति के निस्तारण की मांग की जा रही थी।

संचार कंपनियों ने निकाला दीवाला

फैजाबाद। दीपों के पर्व दीपावली पर संचार कंपनियों ने उपभोक्ता का दीवाला निकाल लिया। दरअसल, सरकारी क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड समेत अन्य निजी कंपनियों ने दीवाली पर ब्लैक आउट-डे मनाया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

केरल के मंत्री ने मांगी पांच करोड़ की ‌रिश्वत

kerala minister asked for 5 crore to renew bar licence बार लाइसेंस रिन्यू करने एवज में केरल के वित्तमंत्री केएम मणि पर पांच करोड़ रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगा है।...

गूगल ने दिखाई महिला की क्लीवेज, लगा भारी जुर्माना

google cleavage case कनाडा की एक अदालत ने गूगल को आदेश दिया है कि वह उस महिला को मुआवजा दे जिसकी तस्वीर उसने स्ट्रीट व्यू पर डाली है।...

काले धन पर किरकिरी से बचाने को PMO ने संभाली कमान

pmo in action mood at black money काले धन के मामले में विपक्ष के साथ-साथ अपनों के भी निशाने पर वित्त मंत्री जेटली के आने का बाद अब खुद प्रधानमंत्री कार्यालय ने...