Breaking News in Hindi Thursday, November 27, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Faizabad

फैज़ाबाद

कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन

फैजाबाद। अवध विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्रों ने बुधवार को भी अव्यवस्थाओं को लेकर कक्षा बहिष्कार व प्रदर्शन किया। सुबह से ही विभाग के सामने डटे रहे।

पांटून पुल के निर्माण का रास्ता साफ

फैजाबाद। जिले के रुदौली तहसील क्षेत्र में सरयू पर प्रस्तावित कैथीघाट पीपे के पुल (पांटून सेतु) के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। फैजाबाद जिला प्रशासन और वन विभाग की ओर से इस पुल के निर्माण के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया।

सीट बेचने का आरोपी सिपाही निलंबित

फैजाबाद (ब्यूरो)। साकेत एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों से रुपये लेकर सीट बेचने के आरोपी सिपाही को एसपी रेलवे ने निलंबित कर दिया है। वहीं जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक ने उन दोनों सिपाहियों को नोटिस देकर जवाब मांगा है, जिनकी प्लेटफार्म दो और तीन पर रविवार को ड्यूटी थी।

33वां रामायण मेला शुरू

अयोध्या। प्रदेश के पिछड़ा व विकलांग कल्याण मंत्री अंबिका चौधरी ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम की व्यापकता को इतना विस्तृत करने की जरूरत है, कि जो स्वीकार न करना चाहे वह भी उन्हें अंगीकार करे। वह बुधवार को सरयू तट स्थित रामकथा पार्क में आयोजित 33वें रामायण मेले का बतौर मुख्य अतिथि शुभारंभ करते हुए बोल रहे थे।

राम व सीता के स्वरूपों की झांकी का पूजन

अयोध्या(ब्यूरो)। सरयू तट स्थित रामकथा पार्क में आयोजित चार दिवसीय 33वें रामायण मेले में बुधवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ भगवान राम व सीता के स्वरूपों की झांकी के पूजन के साथ हुआ। संस्कृति निदेशालय की उपनिदेशक व रामायण मेले की नोडल अधिकारी डॉ. वीना विद्यार्थी ने भगवान श्रीराम व सीता के स्वरूपों की झांकी की मंगलमय आरती व पूजन कर रामलीला मंचन की शुरूआत की।

मजदूर ने किया मासूम से दुराचार

दर्शननगर (फैजाबाद)। हमदर्दी के बहाने एक मजदूर ने आठ साल की बालिका से दुराचार किया। परिवार शिकायत लेकर चौकी पहुंचा, तो पुलिस ने डांटकर भगा दिया।

मठ-मंदिरों में विवाहोत्सव का उल्लास

अयोध्या। रामनगरी में श्रीराम विवाहोत्सव शबाब की ओर है। मठ-मंदिरों में गुरुवार को राम विवाह के दिन राम बारात से लेकर अगवानी, द्वारचार और विवाह के रस्म की तैयारी अंतिम दौर मेें है।

गरीबों में बांटे जाएंगे `25 लाख के कंबल

फैजाबाद। जिले के गरीबों और निराश्रितों को ठंड से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए गांव के गरीबों और निराश्रितों को चिह्नित किए जाने के लिए तहसीलों को पत्र भेज दिया गया है।

‘डग्गामार नहीं कर सकते रोडवेज की बराबरी’

फैजाबाद। प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मुकेश मेश्राम ने कहा कि डग्गामार वाहन हमारी बराबरी नहीं कर सकते। सड़कों पर तो तमाम वाहन दौड़ रहे हैं और सवारियां ढो रहे हैं।
ragging at awadh university girls hostel.

रोंगटे खड़े कर देगी इन लड़कियों की 'मिर्ची' रैगिंग!

बीटेक की छात्राओं ने जूनियर के साथ दिल दहलाने वाली हरकत की। बात न मानने पर जूनियर को बुरी तरह पीटा, कमरे में बंद किया और...
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

धूमधाम से मनाई गई डॉ. हरीसिंह गौर की जयंती

Educationist Dr. Hari singh gaur 145th anniversary celebrated. महान शिक्षाविद् डॉ. हरीसिंह गौर की 145वीं जयंती राजधानी दिल्ली में धूमधाम से मनाई गई।...

जम्मू-कश्मीर और झारखंड में भाजपा को नहीं मिलेगा बहुमत!

Satta bazaar said BJP will not get majority in both state जम्मू-कश्मीर और झारखंड चुनाव में सट्टा बाजार को लगने लगा है कि दोनों राज्यों में भाजपा को बहुमत नहीं मिलेगा।...

केंद्रीय विद्यालयों में तीसरी भाषा होगी संस्कृत

Sanskrit will be third language in central schools. केंद्रीय विद्यालयों में जर्मन भाषा को हटाने और संस्कृत लाने के खिलाफ याचिका पर केंद्र ने ये जानकारी दी है।...