Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Faizabad

फैज़ाबाद

ईद की खुशियों से शहर सराबोर

फैजाबाद। ‘अरे चांद दिख गया। अम्मी-अब्बू आकर दीदार करो चांद का’ यह स्वर बच्चों का अचानक गूंजा तो हर कोई चांद का दीदार करने छतों पर चढ़ गए।

ईंद की नमाज के मद्देनजर सुरक्षा सख्त

फैजाबाद। ईंद की नमाज को लेकर पुलिस महकमे ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। सिविल लाइंस स्थित ईंदगाह को आइसोलेट करने की कवायद अंतिम दौर में है।

साकेत में काउंसलिंग के दौरान छात्रों का हंगामा

अयोध्या। साकेत महाविद्यालय में सोमवार को बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश को लेकर शुरू हुई काउंसलिंग के दौरान छात्र भड़क गए। छात्रनेताओं ने काउंसलिंग में अनियमितता का आरोप लगाते हुए प्राचार्य का घेराव कर प्रदर्शन किया।

समय के गर्त में समाए कई पौराणिक कुंडों के निशां

अयोध्या। मठ-मंदिरों की नगरी अयोध्या में पौराणिक कुंडों व सागरों की लंबी शृंखलाओं का इतिहास है। ब्रितानी शासनकाल में एडवर्ड अयोध्या तीर्थ विवेचनी सभा से इनको चिह्नित कर शिलापट भी लगवाए गए थे।

गंदगी देख बिफरे डिप्टी सीसीएम

फैजाबाद। दिल्ली से चलकर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे उपमुख्य वाणिज्य प्रबंधक (डिप्टी सीसीएम) देवमणि दुबे गंदगी देख आपे से बाहर हो गए। प्लेटफार्म एक, मुसाफिरखाना में बिखरा पड़ा जानवरों का सूख-गीला गोबर, मलमूत्र, शौचालय के बाहर डंप कूड़े के ढेर से उठती बदबू, आरक्षण केंद्र पर फॉर्म भरने के लिए खंभे से सटाकर लगी सनमाइका पर महीनों से जमा कबूतरों की बीट, केंद्र की दीवालों और कोनों में पड़ी पान-गुटखों की पीक, मुसाफिरखाना के शौचालय में शराब की खाली बोतलें पाकर डिप्टी सीसीएम का क्रोध देखने लायक था।

बीसीए कराने के नाम पर सवा दो लाख ठगे

फैजाबाद। अयोध्या कोतवाली क्षेत्र में बीसीए कराने के नाम पर सवा दो लाख रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि रकम वापस मांगने पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और नकदी लूट ली।

बर्खास्त शिक्षिका के पैनल से कराया इंटरव्यू

फैजाबाद। अवध विश्वविद्यालय में मनमानी पर अंकुश नहीं लग पा रहा। ताजातरीन मामला रविवार को संबद्ध कॉलेज में प्रवक्ता पदों के लिए हुए साक्षात्कार के दौरान सामने आया है।

पेड़ा और खोअा का नमूना फेल

फैजाबाद। होली के दौरान एक मिष्ठान भंडार से पेड़ा और खोआ का नमूना जांच के लिए प्रदेश की प्रयोगशाला भेजा गया था, रिपोर्ट के मुताबिक दोनों नमूने फेल हो गए हैं। प्रशासन ने कार्रवाई के लिए नोटिस दिया, तो व्यवसायी ने रिपोर्ट पर आपत्ति जताई।

कालिका अध्यक्ष, अजय महामंत्री बने

फैजाबाद। बार एसोसिएशन के लिए शनिवार को हुए मतदान के बाद रविवार को मतगणना हुई। कालिका प्रसाद मिश्र को अध्यक्ष व अजय कुमार दुबे को महामंत्री घोषित किया गया है।

टमाटर के ठाठ, दाम अस्सी तो कभी साठ

फैजाबाद। खुले बाजार में इन दिनों सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। लोगों में सबसे ज्यादा प्रिय आलू, प्याज के दामों में प्रतिदिन उतार चढ़ाव हो रहा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

एक अगस्त को हो सकती है BCCI की अपील पर सुनवाई

 India granted ravindra Jadeja appeal जडेजा को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ बीसीसीआई की अपील पर एक अगस्त को सुनवाई हो सकती है।...

निवेशकों ने म्यूचुअल फंडों से निकाल 60 हजार करोड़ रुपये

Investors pull out Rs 60,000 cr from MF schemes in June निवेशकों ने पिछले महीने म्यूचुअल फंडों से करीब 60 हजार करोड़ रुपये की निकासी की। फंडों के निवेश से यह निकासी अप्रैल और मई में...

CWG 2014: आज भी एथलेटिक्स और कुश्ती में बड़ी सफलता की आस

CWG 2014: indians challenge at 31st july 20वें राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन भी भारत को कई और बड़ी सफलता की उम्मीद होगी।...