Breaking News in Hindi Sunday, October 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Faizabad

फैज़ाबाद

दो जगह मारपीट में 11 लोग घायल

बीकापुर (ब्यूरो)। दीपावली की रात और शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के कई गांवों में मारपीट की कई घटनाएं हुईं। इनमें 12 से अधिक लोग घायल हो गए।

अन्नकूट पर्व पर भगवान को लगा 56 भोग

अयोध्या। दीपवाली पर्व के दूसरे दिन कार्तिक शुक्ल पक्ष प्रथमा पर नगर के मठ-मंदिरों में गोवर्धन पूजा (अन्नकूट) का पर्व श्रद्धा के साथ मनाया गया। मंदिरों में आराध्य भगवान को 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया गया।

नगर निकायों में नहीं हो रही फाॅगिंग

फैजाबाद। मलेरिया और बुखार के रोगियों से अस्पताल भरे रहे मगर जिले के सभी छह नगर निकायों में फाॅगिंग नहीं कराई गई। निकायों की ओर से प्रशासन को भेजी गई सितंबर की रिपोर्ट में फाॅगिंग के मामले में रुदौली नगर पालिका को अन्य की तुलना में अव्वल दिखाया गया है, लेकिन अक्तूबर में अब तक उसकी मशीन नगर के दस वार्डों में नहीं पहुंच सकी।

उल्लास में डूबी रही हनुमानगढ़ी

अयोध्या। आरति कीजै हनुमान लला की, दुष्ट दलन रघुनाथ कला की, इस उच्चारण के साथ ही आधी रात को समूची रामनगरी बजरंगबली के जयकारों से सराबोर हो गई। घंटे-घड़ियाल की गूंज व पटाखों के धमाकों के बीच बजरंग बली के जन्म का उल्लास मठ-मंदिरों से लेकर सड़कों पर उत्साह के रूप में दिखा।

क्रॉसिंग पर मालगाड़ी रुकी, लगा जाम

फैजाबाद। लखनऊ से बलिया जा रही मालगाड़ी बुधवार को जेबीए स्कूल के पास अचानक खड़ी हो गई। इससे गद्दौपुर रेलवे क्रॉसिंग जाम हो गई और इसके दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं।

रौनाही टोल प्लाजा पर तने असलहे

फैजाबाद। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित तहसीनपुर टोल प्लाजा पर बुधवार की दोपहर एक बार फिर संघर्ष होते-होते बच गया। रुदौली बसपा विस क्षेत्र प्रभारी समर्थकों व टोल प्लाजा कर्मियों के बीच तनातनी के बाद बंदूकें निकल आईं।

सौगातों से रौशन उम्मीदों के दीये

फैजाबाद। ऐतिहासिक नगरी अयोध्या के साथ फैजाबाद की सूरत और सीरत बदलने के लिए अगली दीपावली तक केंद्र व प्रदेश सरकार से कई गिफ्ट मिलने की उम्मीद है। हवाई उड़ान के लिए हवाई जहाज, तो थल मार्ग पर जाम की समस्या से निजात के लिए ओवर ब्रिज समेत एक अरब की लागत से बनने वाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चौकों-छक्कों की बारिश होने की आशा है।

चायनीज झालरों को चुनौती देंगे दीये

फैजाबाद। त्योहारों पर पुरानी परंपराओं का धीरे-धीरे ह्रास होता जा रहा है। दीपावली पर मिट्टी के दीये से दीपदान की परंपरा धूूमिल होती जा रही है।

कचहरी में बम की सूचना से हड़कंप

फैजाबाद। कचहरी में शुक्रवार को लावारिस मिले बैग में बम की सूचना पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में इसकी जानकारी वकीलों ने सिविल कोर्ट चौकी प्रभारी को दी।

अवध विवि के रिजल्ट अभी तक अधूरे

फैजाबाद। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय का गजब हाल है। महीनों के अंतराल पर किसी तरह परीक्षा होती है, तो छात्रों को फिर महीनों रिजल्ट निकलने का इंतजार करना पड़ता है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

चोर जिसने बेरोजगारी में 200 कुत्ते चुराए

dog theft in vietnam पुलिस के मुताबिक हो चि मिन्ह शहर में इस चोर ने पिछले सात महीने से 200 कुत्तों को चुराने की बात कबूली है।...

इबोला मामले 10 हजार के पार: डब्ल्यूएचओ

more than ten thousand people effected by ebola says who विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि इबोला वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार पार कर गई है।...

झारखंड के भटिंडा फाल्स में डूबकर यूपी के छात्र की मौत

up student drowned in bhatinda. झारखंड में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स (आईएसएम) में पढ़ने वाले यूपी के एक छात्र की शनिवार को पुटकी के...