Breaking News in Hindi Friday, August 29, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Faizabad

फैज़ाबाद

फैजाबाद शीघ्र घोषित होगा सूखाग्रस्त : अवधेश

फैजाबाद। प्रदेश सरकार बहुत जल्द फैजाबाद को सूखाग्रस्त घोषित करेगी। जिले से इस बारे में रिपोर्ट मांगी गई है।

बिजली कटौती से लोगों में उबाल

फैजाबाद। जिले में अघोषित विद्युत कटौती के चलते शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के लोगों में उबाल है। आक्रोशित लोग सड़क पर उतर धरना-प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करा रहे हैं।

भाभी की हत्या में देवर को दस साल कैद

फैजाबाद। भाभी को लाठी से पीटकर मार डालने के मामले में अदालत ने देवर को दोषी पाते हुए दस साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। मामले में पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है।

सुविधाएं न ही स्टेडियम, धनाभाव में कैसे हों खेल

फैजाबाद। प्रदेश के खेल पटल पर फैजाबाद के खिलाड़ियाें का जलवा रहा है। जनपद के खिलाड़ी भारतीय टीम तक पहुंच कर जिले का नाम रोशन किया।

चौपाल से नदारद अफसरों से जवाब तलब

शुजागंज। गांव के विकास और योजनाआें की जमीनी हकीकत परखने के लिए सूबे के प्रमुख सचिव चन्द्र प्रकाश ने रुदौली तहसील क्षेत्र के हलीमनगर गांव को चुना, लेकिन वे गांव की दहलीज से चौपाल लगा कर लौट आए। गांव की गलियों में उतरे, न विकास कार्यों की जमीनी हकीकत को लेकर आई शिकायतों को ही मौके पर जाकर परखने व कार्रवाई की जरूरत समझी।

सूखे से निपटने को कृषि पर ध्यान दें अफसर

फैजाबाद। प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम चंद्र प्रकाश ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक कर सूखे से निपटने की रणनीति पर चर्चा की। उन्होंने विभागों की ओर से बनाई गई कार्ययोजना के बारे में जानकारी ली।

दो दारोगा के खिलाफ वारंट

फैजाबाद। इनायतनगर क्षेत्र में हत्या के एक मामले में अदालत में गवाही के लिए उपस्थित न होने पर गोसाईंगंज के एसओ नरेंद्र सिंह व डीजीपी कार्यालय में तैनात दारोगा पंकज मिश्र को गिरफ्तार करके पेश करने का आदेश दिया गया है। दोनों के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 350 का नोटिस भी जारी किया गया है।

नहर कटी, 12 गांवों में घुसा पानी

फैजाबाद। सोहावल तहसील के रायपुर गांव की पुलिया के पास मंगलवार की रात को शारदा सहायक नहर कट गई। इसका पानी आसपास के लगभग पांच किलोमीटर में फैल गया।

मनरेगा के कार्य व खर्च का ब्योरा तलब

फैजाबाद। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से मनरेगा की परियोजनाओं पर कराए गए कार्यों व खर्च के साथ प्रशासनिक मद का ब्योरा तलब किया गया है। अब जिले की कार्यदायी संस्थाओं से लेकर कन्वर्जेंस विभागों में हलचल मच गई है।

छात्रा का खून से सना कपड़ा और दो मोबाइल बरामद

फैजाबाद। छात्रा को अगवा कर रेप व हत्या मामले में रिमांड के दूसरे दिन बुधवार को पुलिस ने कोर्ट जाने से पहले आरोपी को साथ लेकर हाइवे पर 16 अगस्त की रात का सच खंगाला। एसएसपी के मुताबिक, आरोपी ने छात्रा का खून से सना कपड़ा और दो मोबाइल फोन भी मौके से बरामद किया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मणिपुर के राज्यपाल ने द‌िया इस्तीफा

manipur governor resign एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद मण‌िपुर के राज्यपाल ने भी इस्तीफा दे द‌िया है।...

तस्वीरें: बंदूक के साये में कवाल कांड की पहली बरसी

first anniversary of kawal incident pics. मुजफ्फरनगर के कवाल कांड में मारे गए गौरव और उसके ममेरे भाई सचिन की पहली पुण्यतिथि पर आयोजित हवन में सैकड़ों लोगों ने आहुति दी।...

आतंकवाद के आरोपी मौलाना को जमानत

abdul qavi get bail from highcourt गुजरात हाईकोर्ट ने आतंकवादी होने का आरोप झेल रहे हैदराबाद के एक मौलवी को जमानत दे दी है।...