Breaking News in Hindi Sunday, May 03, 2015

Home > State > Uttar Pradesh > Deoria

देवरिया

उधार के रुपयों से रोशनी लाने की कोशिश

देवरिया। बजट के अभाव में अंधता निवारण कार्यक्रम की स्थिति ठीक नहीं है। नौ महीने में शासन की ओर से इस मद में फूटी कौड़ी भी नहीं मिली है।

जेल में चिकन पॉक्स के तीन रोगी मिले

देवरिया। जिला कारागार के निरीक्षण में पहुंचे कुशीनगर के डीएम और एसपी को जेल में कोई अवैध सामान तो नहीं मिला लेकिन ठंड से बंदियों को बचाव के लिए कंबल की कमी जरूर सामने आई। जेल में चिकन पॉक्स के तीन मरीज भी मिले।

सलेमपुर जिला बनने तक संघर्ष जारी रहेगा

सलेमपुर। सलेमपुर को जिला बनाने को लेकर जयप्रकाश मद्धेशिया के नेतृत्व में चल रहे आंदोलन में शनिवार को क्षेत्रीय लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। भाटपाररानी इलाके से पहुंचे लोगों नेे आंदोलन में शामिल होकर अपना समर्थन दिया।

नीलगाय का मांस बेचने वालेे युवकों को पीटा

लार। दो व्यक्ति एक गांव में बाइक से घूमकर शनिवार को नीलगाय का मांस बेच रहे थे। इसकी जानकारी जब गांववालों को हुई लोगों ने मांस बेचने वाले युवकों की पिटाई की।

16 सीएचसी पर मात्र पांच महिला डॉक्टर

देवरिया। जिले में महिला डॉक्टरों की काफी कमी है। 16 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मात्र पांच महिला डॉक्टर तैनात हैं।

भू-राजस्व बकाए की तरह होगी सचिव से वसूली

देवरिया। आरटीआई कानून के तहत सूचना उपलब्ध कराने की मंशा पर जन सूचना अधिकारी पानी फेर रहे हैं। राज्य सूचना आयोग के आदेश के बाद भी सूचना नहीं देने पर आयुक्त ने जन सूचना अधिकारी/ग्राम पंचायत अधिकारी पर 25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है।

तहरीर के साथ रिवॉल्वर लेकर पहुंची पानमती

देवरिया/गौरीबाजार। संपत्ति विवाद में हुई मिठाईलाल की हत्या के बाद उसकी पत्नी पानमती तहरीर के साथ वह रिवॉल्वर भी लेकर थाने पहुंची, जिससे उसके पति पर गोलियां बरसाई गई थीं। उसने देवर हरदेव समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

रेल चौकी में घुसकर सिपाही को पीटा

देवरिया। होटल कारोबारी के पास चावल नहीं होने पर नाराज लोगों ने उसकी दुकान में तोड़फोड़ की। रेल चौकी पर तैनात एक सिपाही ने विरोध किया तो हंगामा करने वाले लोगों ने चौकी में घुसकर सिपाही की पिटाई कर दी।

सबकी है दरकार जिला बनाए सरकार

सलेमपुर। सलेमपुर को जिला बनाने की यह मांग कोई नई नहीं है। पिछले ढाई दशकों से विभिन्न मंचों के माध्यम से सलेेमपुर को जिला बनाने की मांग चली आ रही।

पटरी पर खराब हुई मशीन, रेल यातायात प्रभावित

सलेमपुर। रेल पटरी पर कार्य करने वाली मशीन का चेंबर उत्तरी आउटर के पास ब्लास्ट हो गया। इसके चलते एक घंटे तक भटनी-वाराणसी रेल खंड पर रेल यातायात प्रभावित रहा और रेलवे ढाला भी बंद रहा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नेपालः 168 घंटे बाद मलबे से जिंदा निकाला 105 साल का बुजुर्ग

nepal earthquake 105 year old man rescued after 8 days पुलिस और राहत दल ने बुजुर्ग व्यक्ति को करीब 168 घंटे यानि कि आठ दिन बाद मलबे से जिंदा बाहर निकाला।...

LIVE: राजस्‍थान की सधी शुरुआत

LIVE: Delhi Daredevils vs rajasthan royals, ipl 8 आईपीएल-8 के 36वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्‍थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैसला लिया है।...

वार्नर के विजयी रथ को रोकने पर होगी कोलकाता की नजर

match preview of hyderabad sunrisers vs kolkata knight riders, ipl 8 आईपीएल-8 में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने अब नंबर वन टीम चेन्नई को हराने वाली हैदराबाद सनराइजर्स की चुनौती है।...