Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Deoria

देवरिया

पुलिस ने चार जालसाजों को जेल भेजा

भिंगारी बाजार। मोटर मैकेनिक से लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का क्राइमब्रांच और खामपार पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर चार सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसमें शामिल 12 अन्य आरोपियों की तलाश क्राइम ब्रांच कर रही है।

शिक्षामित्रों की भर्ती में धांधली की बू

देवरिया। सहायक अध्यापक बनने की कगार पर पहुंच चुके शहर के तमाम शिक्षामित्रों की भर्ती प्रक्रिया में धांधली की बू आ रही है। कई जगहों पर भर्ती प्रक्रिया के दौरान शिक्षा समिति की सिफारिशों को नजरअंदाज किया गया है जबकि कुछ जगहों पर प्रस्तावित अभ्यर्थी की बजाय दूसरे को ज्वाइन करा दिया गया है।

धान के बोरों पर की जाएगी कलर कोडिंग

देवरिया। किसानों से खरीदे जाने वाले धान, कस्टम मिल्ड चावल और मिलों से लेवी के तहत खरीदे गए चावल के बोरों पर कलर कोडिंग की जाएगी। धान से भरे बोरे की निर्धारित रंग के धागे से सिलाई कराई जाएगी।

मंदिर के पुजारी पर छेड़खानी का आरोप

देवरिया। भलुअनी क्षेत्र के एक मंदिर पर महिला ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची महिला ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

देवरिया में जेडी हेल्‍थ के घर वारंट चस्पा

देवरिया/बरहज । एनआरएचएम घोटाले के आरोपी चिकित्साधिकारी की तलाश में सीबीआई टीम शुक्रवार को उनके पैतृक गांव बरहज पहुंची। आरोपी के न मिलने पर टीम ने उनके घर, थाना, नगर पालिका कार्यालय, सीएमओ कार्यालय और बस स्टेशन पर हाजिर होने का वारंट चस्पा कर दिया।

लेखपालों ने वापस किया अतिरिक्त प्रभार

देवरिया। वेतन विसंगति को दूर करने और प्रोन्नति की शत-प्रतिशत मांग को लेकर लेखपालों ने अतिरिक्त गांवों का प्रभार वापस कर दिया। जिले के करीब 800 गांवों के लेखपाल विहीन होने के चलते यहां के सभी राजस्व कार्य प्रभावित हो गए हैं।

लाठी से पीटकर युवक की हत्या

सलेमपुर। मेड़ काटने को लेकर हुए विवाद में रविवार को लाठी से पीटकर एक शख्स की कुछ लोगों ने हत्या कर दी। दिनदहाड़े हुई हत्या से गांव में सनसनी फैल गई।

लाखों ठगने वाले चार आरोपी पकड़े

देवरिया। मोटर मैकेनिक को लाटरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। इस संबंध में क्राइम ब्रांच ने कानपुर से चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।

संविदा कर्मचारियों पर सख्ती करने की तैयारी में रोडवेज

देवरिया। संविदा कर्मचारियों के 20 अक्टूबर की आधी रात से कार्य बहिष्कार के निर्णय पर निगम मुख्यालय गंभीर है। मुख्यालय के निर्देश पर संविदा चालकाें/परिचालकोें से दीपावली के अवसर ड्यूटी करने का बांड भरवाया जा रहा है।

अंडा उत्पादन में यूपी में देवरिया का पहला स्थान

सुरेंद्र वत्सरुद्रपुर। लेयर फार्मिंग अंडा उत्पादन के क्षेत्र में देवरिया जिला रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। जनपद में 95 लेयर फार्म खोल कर देवरिया के किसान रोज पांच से छह लाख अंडे का उत्पादन कर रहे हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बाप ने तीन साल की बेटी की पत्‍थर से कुचलकर की हत्या

Minor girl stoned to death by father in Rajasthan राजस्थान के डूंगरपुर जिले में एक पिता ने अपनी तीन साल की बेटी की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी।...

मोदी ने शोध छात्रों को दिया दिवाली का तोहफा

Research scholars to get higher grants नरेंद्र मोदी ने शोध छात्रों को दिवाली पर बड़ा तोहफा दिया है। फेलोशिप में 55-66 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है।...

पुलिसकर्मी के बेटे ने की मासूम की हत्या

Cop's son shoots kid with dad's carbine in Patna प्रदीप ने पिस्तौल दिखाई, डराया और ट्रिगर दबाते ही गोली चार साल के आर्यन के पेट में जा लगी।...