Breaking News in Hindi Saturday, October 25, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Deoria

देवरिया

प्रखर राष्ट्रवादी थे रवींद्र किशोर: डॉ. रमापति

देवरिया/बघौचघाट। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि दिवंगत रवींद्र किशोर शाही प्रखर राष्ट्रवादी और समाजसेवी थे। जनसंघ के रूप में जो पौधा उन्होंने लगाया था, वह भारतीय जनता पार्टी के रूप में फल-फूल रहा है।

हाई वोल्टेज करंट से उपकरण जले

लार। नगर और देहात में हाई वोल्टेज करंट दौड़ने से लोगों के घरों में लगे विद्युत उपकरण मंगलवार की रात जल गए और कई गांवों में विद्युत तार टूट गए। इसका कारण तकनीकी फाल्ट बताया जा रहा है।

एसएमएस से महिला को ठगा

मईल। अमीर बनने के चक्कर में महिला ठगी का शिकार हो गई। बृहस्पतिवार को हकीकत जानने के बाद महिला ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने चार जालसाजों को जेल भेजा

भिंगारी बाजार। मोटर मैकेनिक से लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का क्राइमब्रांच और खामपार पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर चार सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसमें शामिल 12 अन्य आरोपियों की तलाश क्राइम ब्रांच कर रही है।

शिक्षामित्रों की भर्ती में धांधली की बू

देवरिया। सहायक अध्यापक बनने की कगार पर पहुंच चुके शहर के तमाम शिक्षामित्रों की भर्ती प्रक्रिया में धांधली की बू आ रही है। कई जगहों पर भर्ती प्रक्रिया के दौरान शिक्षा समिति की सिफारिशों को नजरअंदाज किया गया है जबकि कुछ जगहों पर प्रस्तावित अभ्यर्थी की बजाय दूसरे को ज्वाइन करा दिया गया है।

धान के बोरों पर की जाएगी कलर कोडिंग

देवरिया। किसानों से खरीदे जाने वाले धान, कस्टम मिल्ड चावल और मिलों से लेवी के तहत खरीदे गए चावल के बोरों पर कलर कोडिंग की जाएगी। धान से भरे बोरे की निर्धारित रंग के धागे से सिलाई कराई जाएगी।

मंदिर के पुजारी पर छेड़खानी का आरोप

देवरिया। भलुअनी क्षेत्र के एक मंदिर पर महिला ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची महिला ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

देवरिया में जेडी हेल्‍थ के घर वारंट चस्पा

देवरिया/बरहज । एनआरएचएम घोटाले के आरोपी चिकित्साधिकारी की तलाश में सीबीआई टीम शुक्रवार को उनके पैतृक गांव बरहज पहुंची। आरोपी के न मिलने पर टीम ने उनके घर, थाना, नगर पालिका कार्यालय, सीएमओ कार्यालय और बस स्टेशन पर हाजिर होने का वारंट चस्पा कर दिया।

लेखपालों ने वापस किया अतिरिक्त प्रभार

देवरिया। वेतन विसंगति को दूर करने और प्रोन्नति की शत-प्रतिशत मांग को लेकर लेखपालों ने अतिरिक्त गांवों का प्रभार वापस कर दिया। जिले के करीब 800 गांवों के लेखपाल विहीन होने के चलते यहां के सभी राजस्व कार्य प्रभावित हो गए हैं।

लाठी से पीटकर युवक की हत्या

सलेमपुर। मेड़ काटने को लेकर हुए विवाद में रविवार को लाठी से पीटकर एक शख्स की कुछ लोगों ने हत्या कर दी। दिनदहाड़े हुई हत्या से गांव में सनसनी फैल गई।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

शाकिब के आगे लुढ़क गए जिम्बाब्वे के बल्‍लेबाज

First test, first day: Zimbabwe vs bangladesh. मेजबान बांग्लादेश ने जोरदार गेंदबाजी करते हुए पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन ही जिम्बाब्वे की पहली पारी समेट दी।...

जब मोदी ने देखा कैमरे की नजर से, तस्वीरें

pm modi proves his photography skills दिवाली मिलन कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पत्रकारों से मिलने पहुंचे तो खुद ही कैमरा ले फोटो खींचने का शौक फरमाने लगे।...

भागलपुरः जब मालिक बन गए मजदूर

bhagalpur weavers life दंगों से कपडा उद्योग भी बुरी तरह प्रभावित हुआ था। दंगों के 25 साल बाद भी यह उद्योग उस समय लगे झटके से बाहर नहीं...