Breaking News in Hindi Saturday, January 31, 2015

Home > State > Uttar Pradesh > Deoria

देवरिया

जेल में चिकन पॉक्स के तीन रोगी मिले

देवरिया। जिला कारागार के निरीक्षण में पहुंचे कुशीनगर के डीएम और एसपी को जेल में कोई अवैध सामान तो नहीं मिला लेकिन ठंड से बंदियों को बचाव के लिए कंबल की कमी जरूर सामने आई। जेल में चिकन पॉक्स के तीन मरीज भी मिले।

सलेमपुर जिला बनने तक संघर्ष जारी रहेगा

सलेमपुर। सलेमपुर को जिला बनाने को लेकर जयप्रकाश मद्धेशिया के नेतृत्व में चल रहे आंदोलन में शनिवार को क्षेत्रीय लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। भाटपाररानी इलाके से पहुंचे लोगों नेे आंदोलन में शामिल होकर अपना समर्थन दिया।

नीलगाय का मांस बेचने वालेे युवकों को पीटा

लार। दो व्यक्ति एक गांव में बाइक से घूमकर शनिवार को नीलगाय का मांस बेच रहे थे। इसकी जानकारी जब गांववालों को हुई लोगों ने मांस बेचने वाले युवकों की पिटाई की।

16 सीएचसी पर मात्र पांच महिला डॉक्टर

देवरिया। जिले में महिला डॉक्टरों की काफी कमी है। 16 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मात्र पांच महिला डॉक्टर तैनात हैं।

भू-राजस्व बकाए की तरह होगी सचिव से वसूली

देवरिया। आरटीआई कानून के तहत सूचना उपलब्ध कराने की मंशा पर जन सूचना अधिकारी पानी फेर रहे हैं। राज्य सूचना आयोग के आदेश के बाद भी सूचना नहीं देने पर आयुक्त ने जन सूचना अधिकारी/ग्राम पंचायत अधिकारी पर 25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है।

तहरीर के साथ रिवॉल्वर लेकर पहुंची पानमती

देवरिया/गौरीबाजार। संपत्ति विवाद में हुई मिठाईलाल की हत्या के बाद उसकी पत्नी पानमती तहरीर के साथ वह रिवॉल्वर भी लेकर थाने पहुंची, जिससे उसके पति पर गोलियां बरसाई गई थीं। उसने देवर हरदेव समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

रेल चौकी में घुसकर सिपाही को पीटा

देवरिया। होटल कारोबारी के पास चावल नहीं होने पर नाराज लोगों ने उसकी दुकान में तोड़फोड़ की। रेल चौकी पर तैनात एक सिपाही ने विरोध किया तो हंगामा करने वाले लोगों ने चौकी में घुसकर सिपाही की पिटाई कर दी।

सबकी है दरकार जिला बनाए सरकार

सलेमपुर। सलेमपुर को जिला बनाने की यह मांग कोई नई नहीं है। पिछले ढाई दशकों से विभिन्न मंचों के माध्यम से सलेेमपुर को जिला बनाने की मांग चली आ रही।

पटरी पर खराब हुई मशीन, रेल यातायात प्रभावित

सलेमपुर। रेल पटरी पर कार्य करने वाली मशीन का चेंबर उत्तरी आउटर के पास ब्लास्ट हो गया। इसके चलते एक घंटे तक भटनी-वाराणसी रेल खंड पर रेल यातायात प्रभावित रहा और रेलवे ढाला भी बंद रहा।

युवती के परिवारवालों, रिश्तेदरों पर हत्या का केस

बरहज। जौनपुर के दो युवकों को बरहज बुलाकर हत्या के मामले में पुलिस ने युवती के परिवारवालों, रिश्तेदारों पर हत्या का केस दर्ज किया है। युवती के घर वाले दोनों युवकों को पूर्व नियोजित ढंग से युवती पर दबाव देकर बुलवाए थे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

7 करोड़ का भैंसा बना आकर्षण का केंद्र, आप भी देख‌िए

murrah breed buffalo bulls in kurkshetra, 7 crore offered to owner. कुरुक्षेत्र के इस मूर्रा प्रजा‌ति के भैंसे की कीमम करोंड़ो में है। बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 7 करोड़ रुपये लग चुकी है।...

2013-14 में प्रति व्यक्ति आय पहुंची 54,133 रुपये पर

per capita income become 54133 rupees वर्ष 2013-14 में अर्थव्यवस्था की विकास दर 6.9 फीसदी रही है। हालांकि, इसकी गणना के लिए आधार वर्ष में बदलाव किया गया है।...

क्या एक बार फिर चलेगा टीम इंडिया का जादू?

can team india win world cup 2015 again 1983 के बाद से भारत में हर चार साल पर यह सवाल उम्मीद के साथ पूछा जाता रहा है कि क्या इस बार भी वर्ल्ड...