Breaking News in Hindi Thursday, August 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Deoria

देवरिया

विद्यार्थी और शिवराज याद किए गए

देवरिया। 14 अगस्त 1942 के शहीद रामचंद्र विद्यार्थी और शिवराज उर्फ सोना सोनार का शहादत दिवस सहोदर पट्टी में मनाया गया। जिले के अधिकारियों और क्षेत्रीय लोगों ने दोनों शहीदों के मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनके बलिदान को याद किया।

वकीलों ने किया प्रदर्शन

रुद्रपुर। बरहज बार संघ के अध्यक्ष रामायण तिवारी पर मुकदमा दर्ज होने से नाराज वकीलाें ने प्रदर्शन किया। उन्हाेंने तहसील में पुलिस के खिलाफ जमकर की और कहा कि अगर मुकदमा वापस नहीं हुआ तो आंदोलन तेज कर दिया जाएगा।

बंद कमरे में महिला ने लगाई आग

भाटपाररानी। बंद कमरे में एक महिला ने बुधवार को अपने शरीर में आग लगा ली। कमरे से धुआं निकलता देख लोगों ने फाटक तोड़कर उसे बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

करंट की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत

देवरिया। पंखे में करंट उतरने के कारण मां-बेटे की मौत हो गई। घटना बुधवार की सुबह 10:30 बजे के करीब कोतवाली थानाक्षेत्र के मेहड़ापुरवां गांव में हुई।

रुद्रपुर में झमाझम बारिश से तर हुई धरती

रुद्रपुर। दो माह से गर्मी झेल रहे लोगाें को बुधवार की मूसलाधार बारिश ने राहत दी। क्षेत्र में छह घंटे हुई झमाझम बारिश से धरती तर हुई।

आवास के नाम पर दंपति से ले लिए गहने

भलुअनी। क्षेत्र के ग्राम गड़ेर निवासी एक दंपति से आवास स्वीकृत होने का झांसा देकर बाइकसवार युवकों ने गहने ले लिए। आवास के दो लाख रुपये का चेक देने के लिए ब्लॉक पर बुलाया।

महिला आयोग की सदस्य ने निरीक्षण किया

देवरिया। राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य हेमलता खेरिया ने बुधवार को बाल गृह बालिका का निरीक्षण किया। साथ ही टाउनहाल में जनसुुनवाई में लोगों की समस्याओं को गौर से सुना।

आठ बदमाशों पर गैंगस्टर की तैयारी

देवरिया। शराब के अवैध कारोबार से जुुड़े और संगठित होकर हत्या जैसे वारदात को अंजाम देने वाले बरहज के आठ बदमाशों के खिलाफ जिला प्रशासन गैंगस्टर की कार्रवाई करने की तैयारी में है। इसमें पांच बदमाश जेल में बंद हैं।

मईल एसओ के खिलाफ वकीलों का प्रदर्शन

सलेमपुर। मईल एसओ के खिलाफ तहसील वकीलों ने बुधवार को प्रदर्शन किया और न्यायिक कार्य से विरत रहे। बाद में राज्यपाल को संबोधित चार सूत्रीय मांग पत्र प्रभारी एसडीएम को दिया।

एक इमारत जिस पर नाज करता रुद्रपुर

रुद्रपुर। सैकड़ों वर्ष से रुद्रपुर में खड़ी एक बुलंद इमारत सतासी राज पैलेस पर यहां लोग नाज करते हैं। प्रथम स्वतंत्रता आंदोलन की गवाह इसी इमारत से पूर्वांचल में ब्रितानवी हुकूमत के खिलाफ 1857 में पहली बार क्रांति का बिगुल फूंका गया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

एशियाड में हिस्सा लेंगे सात पदक विजेता लिफ्टर

Seven CWG medallists in Weightlifting squad for Asiad ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले सात वेटलिफ्टर को दक्षिण कोरिया के इंचियोन में होने वाले आगामी एशियन गेम्स के लिए 10 सदस्यीय भारतीय...

भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे अभिजीत

Abhijeet spearheads Indian challenge in Abu Dhabi Masters ग्रैंडमास्टर और पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन अभिजीत गुप्ता यहां गल्फ एमिरेट में शुरू होने वाली अबुधाबी दुबई मास्टर्स शतरंज चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती की...

भारत और पाकिस्तान एक ही पूल में

india pakistan in same pool गत चैंपियन पाकिस्तान और उसके चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को दक्षिण कोरिया के इंचियोन में 19 सितंबर से होने वाले 17वें एशियन गेम्स की पुरुष...