Breaking News in Hindi Thursday, July 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Deoria

देवरिया

पूर्व माध्यमिक शिक्षकाें ने प्रदर्शन किया

देवरिया। जूनियर हाई स्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ ने अपनी मांगाें को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। प्रदेश सरकार को शिक्षक विरोधी बताया।

एपवा ने राज्यपाल का पुतला जलाया

देवरिया। अखिल भारतीय प्र्रगतिशील महिला एसोसिएशन की कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के कार्यवाहक राज्यपाल अजीज कुरैशी के विवादित बयान पर पुतला फूंककर नाराजगी व्यक्त की। कहा कि अहम पद पर कार्यरत व्यक्ति का ऐसा बयान उसकी मानसिकता को दर्शाता है।

लार में छात्र का अपहरण, केस दर्ज

सलेमपुर। लार क्षेत्र के चोरडीहा गांव का रहने वाला हाई स्कूल का छात्र सोमवार को लापता हो गया। पुलिस ने इस मामले में अपहरण का केस दर्ज कर लिया है।

26 को जिला मुख्यालय पर भाजपा करेगी प्रदर्शन

देवरिया। भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों और मोर्चा प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की आवश्यक बैठक भाजपा के गरुणपार स्थित जिला कार्यालय पर हुई। इसमें प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर 26 जुलाई को धरना-प्रदर्शन की रणनीति बनाई गई।

सावन में जल रही धरती

रुद्रपुर। हर साल बाढ़ से प्रभावित रहने वाला रुद्रपुर क्षेत्र इस बार भयंकर सूखा की चपेट में है। दो नदियों के बीच बसे इस क्षेत्र की धरती सावन में जल रही है।

बीएसए को गिरफ्तार करे पुलिस

देवरिया। छात्रनेताओं की बैठक सोमवार को न्यू कालोनी स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में हुई। इसमें बेसिक शिक्षा अधिकारी एमए अंसारी और रेहाना खातून की गिरफ्तारी नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की गई।

सदर तहसील में जमीन खरीदना महंगा

देवरिया। शहर के सबसे महंगे इलाकों में तहसील से रेलवे स्टेशन रोड, मोहन रोड, सुर्तीहट्टा, तिलक रोड, कोतवाली रोड, अंसारी रोड के साथ ही अबूबकर नगर मुहल्ले के मालवीय रोड का हिस्सा और तहसील के पूरब गेट से नगर पालिका परिषद कार्यालय शामिल हो गया है। एक अगस्त से लागू होने वाले डीएम सर्किल रेट के अनुसार इस इलाके की जमीन की दर 27500 रुपये प्रति वर्गमीटर तय की गई है।

बरहज में घाघरा लाल निशान पर

बरहज। घाघरा और राप्ती नदी अपना रौद्र रूप दिखाने को आतुर दिख रही है। गत 24 घंटे में घाघरा के जलस्तर में 1.20 सेंटीमीटर की वृद्धि मापी गई है।

ग्राम प्रधान की भूमिका को लेकर सवाल

रुद्रपुर। बहुचर्चित करहकोल कांड की सुनवाई पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। न्यायाधीश विपिन सिन्हा ने एक जुलाई को आदेश पारित कर देवरिया में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में चल रहे अपराध संख्या 280/2013 की सुनवाई पर अग्रिम आदेश तक के लिए स्थगन आदेश पारित किया है।

निविदा आमंत्रण में धांधली का आरोप

रुद्रपुर। नगर पंचायत रुद्रपुर के पूर्व अध्यक्ष सुभाष चंद मद्धेशिया ने डीएम को शिकायती पत्र देकर नगर पंचायत में सफाई व्यवस्था के नाम पर हर महीने लाखों रुपये की चपत लगाने और निविदा आमंत्रण में धांधली करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चेयरमैन ने राजस्व को क्षति पहुंचाने की नियति से बिना समुचित प्रचार प्रसार के निविदा और कोटेशन आमंत्रित किया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

भारत-पाक विदेश सचिवों की वार्ता 25 अगस्त को

indo pak foreign secretary level talks भारत-पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता आगामी 25 अगस्त को इस्लामाबाद में होगी।...

'भ्रष्ट' जज मामला: सरकार ने मनमोहन पर साधा निशाना

modi govt attack on manmohan singh ‘भ्रष्ट’ जज की नियुक्ति और सेवा विस्तार पर जारी विवाद के बाद अब सरकार ने सीधे कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा...

'क्या मोदी भगवान हैं जो दर्शन देकर चले गए'

mallikarjun kharge question about narendra modi in lok sabha लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ब्रिक्स सम्मेलन पर पीएम को घेरने की तैयारी में थे। लेकिन सुषमा स्वराज ने उनको चारो खाने चित कर दिया।...