Breaking News in Hindi Saturday, October 25, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chitrakoot

चित्रकूट

मेले के रहे आकर्षण

d हर साल की तरह इस साल भी गांवों से आए दीवारी नृत्य करने वाले ग्रामीणों ने लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। जगह-जगह पर पंद्रह-पंद्रह लोगों की टीम ने इकट्ठे होकर दीवारी नृत्य किया। लाठियां चटकाईं और करतब दिखाए।

दूसरे दिन सभासदों ने आमरण अनशन तोड़ा

चित्रकूट। नगर पालिका के सभासदों का आमरण अनशन दूसरे दिन एसडीएम नरेंद्र सिंह के आश्वासन पर समाप्त हो गया। एसडीएम ने बताया मांगों के संबंध में पालिका के अधिशासी अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

धनतेरस : पिछली बार की अपेक्षा बिक्री हुई अच्छी

चित्रकूट। धनतेरस के दिन सोने-चांदी के दुकानदारों की चांदी रही। पिछली बार की अपेक्षा इस बार लगभग दस फीसदी की बढ़ोत्तरी बिक्री में बताई जा रही है।

मेगा लोक अदालत में 288 मामले निपटे

चित्रकूट। जिला न्यायालय परिसर में आयोजित मेगा लोक अदालत में कुल 288 मुकदमों का निस्तारण किया गया और कुल 10,215 रुपये का अर्थदंड वसूला गया। इससे कुल 1300 व्यक्ति लाभान्वित हुए।

‘पुनरीक्षण कार्य में करें सहयोग’

चित्रकूट। भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का एक जनवरी 2015 के आधार पर पुनरीक्षण कार्यक्रम होना है। जिलाधिकारी नीलम अहलावत ने इस संबंध में अधिकारियों की बैठक कर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से इसमें सहयोग की अपेक्षा की।

रास्ता पूछने के बहाने झोले से सात लाख उड़ाए

चित्रकूट। बाइकसवार टप्पेबाजों ने रास्ता पूछने के बहाने युवक के झोले में रखे सात लाख रुपये उड़ा दिए। टप्पेबाजी के शिकार युवक के रिटायर्ड शिक्षक पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए बैंक से यह रकम निकाली थी।

गांवों में खुशहाली को पशुपालन भी अपनाएं

चित्रकूट। कृषि विज्ञान केंद्र गनीवां में देश के वैज्ञानिकों ने बुंदेलखंड के किसान समूहों के साथ चर्चा कर रणनीति तैयार की है। यह जानकारी दीनदयाल शोध संस्थान के प्रधान सचिव डा. भरत पाठक ने दी।

शोक, दुख व संताप से मुक्ति दिलाती भागवत

राजापुर (चित्रकूट)। क्षीरसागर भवन में श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन वृंदावन के कथावाचक वागीश महाराज ने कहा कि जब जीवन में कथा आती है तो व्यथा दूर हो जाती है। भागवत कथा शोक, दुख और संताप से मुक्ति दिलाती है।

अधबने कुएं में गिरकर किशोर की मौत

मानिकपुर (चित्रकूट)। अर्धनिर्मित कुएं में गिरकर किशोर की मौत हो गई। पुलिस ने सुबह उसका शव निकलवाया।

जहरखुरान का शिकार हुआ वृद्ध

चित्रकूट। रोडवेज बस में एक यात्री को जहरखुरानों ने नशीला पदार्थ खिला लूट लिया। उसे जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद इलाहाबाद रिफर किया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

धार्मिक पुस्तक के पन्नों से बनाए पटाखे, एफआईआर

crackers made of religious book दीपावली पर छोड़े गए पटाखों में धार्मिक पुस्तक के कागज मिलने पर एक समुदाय विशेष के लोगों का गुस्सा भड़क उठा।...

भाजपा नेता से हाथ मिलाकर बधाई दी और मार दी गोली

bjp leader shot dead during diwali celebration बुलंदशहर की पॉश कालोनी शिवपुरी में बृहस्पतिवार रात घर के बाहर दिवाली मना रहे भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।...

बिना हेलमेट के स्कूटर चलाकर फंसे नितिन गडकरी

digvijay criticized nitin gadkari at riding scooter without helmet महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही खींचतान के बीच केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक नए विवाद में घिर गए हैं।...