Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chitrakoot

चित्रकूट

दूसरे दिन सभासदों ने आमरण अनशन तोड़ा

चित्रकूट। नगर पालिका के सभासदों का आमरण अनशन दूसरे दिन एसडीएम नरेंद्र सिंह के आश्वासन पर समाप्त हो गया। एसडीएम ने बताया मांगों के संबंध में पालिका के अधिशासी अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

धनतेरस : पिछली बार की अपेक्षा बिक्री हुई अच्छी

चित्रकूट। धनतेरस के दिन सोने-चांदी के दुकानदारों की चांदी रही। पिछली बार की अपेक्षा इस बार लगभग दस फीसदी की बढ़ोत्तरी बिक्री में बताई जा रही है।

मेगा लोक अदालत में 288 मामले निपटे

चित्रकूट। जिला न्यायालय परिसर में आयोजित मेगा लोक अदालत में कुल 288 मुकदमों का निस्तारण किया गया और कुल 10,215 रुपये का अर्थदंड वसूला गया। इससे कुल 1300 व्यक्ति लाभान्वित हुए।

‘पुनरीक्षण कार्य में करें सहयोग’

चित्रकूट। भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का एक जनवरी 2015 के आधार पर पुनरीक्षण कार्यक्रम होना है। जिलाधिकारी नीलम अहलावत ने इस संबंध में अधिकारियों की बैठक कर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से इसमें सहयोग की अपेक्षा की।

रास्ता पूछने के बहाने झोले से सात लाख उड़ाए

चित्रकूट। बाइकसवार टप्पेबाजों ने रास्ता पूछने के बहाने युवक के झोले में रखे सात लाख रुपये उड़ा दिए। टप्पेबाजी के शिकार युवक के रिटायर्ड शिक्षक पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए बैंक से यह रकम निकाली थी।

गांवों में खुशहाली को पशुपालन भी अपनाएं

चित्रकूट। कृषि विज्ञान केंद्र गनीवां में देश के वैज्ञानिकों ने बुंदेलखंड के किसान समूहों के साथ चर्चा कर रणनीति तैयार की है। यह जानकारी दीनदयाल शोध संस्थान के प्रधान सचिव डा. भरत पाठक ने दी।

शोक, दुख व संताप से मुक्ति दिलाती भागवत

राजापुर (चित्रकूट)। क्षीरसागर भवन में श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन वृंदावन के कथावाचक वागीश महाराज ने कहा कि जब जीवन में कथा आती है तो व्यथा दूर हो जाती है। भागवत कथा शोक, दुख और संताप से मुक्ति दिलाती है।

अधबने कुएं में गिरकर किशोर की मौत

मानिकपुर (चित्रकूट)। अर्धनिर्मित कुएं में गिरकर किशोर की मौत हो गई। पुलिस ने सुबह उसका शव निकलवाया।

जहरखुरान का शिकार हुआ वृद्ध

चित्रकूट। रोडवेज बस में एक यात्री को जहरखुरानों ने नशीला पदार्थ खिला लूट लिया। उसे जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद इलाहाबाद रिफर किया है।

राजापुर को तीर्थक्षेत्र बनाने का वादा कब होगा पूरा

राजापुर (चित्रकूट)। दीपमाला त्योहार के बावजूद राजापुर कर्वी मार्ग नहीं बनने पर लोगों का गुस्सा कभी भी फूट सकता है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सत्ता संभालने के बाद प्रथम आगमन पर राजापुर को तीर्थक्षेत्र के रूप में विकसित करने का वादा कि या था लेकिन इस ओर अभी तक प्रदेश सरकार ने कोई कार्य नहीं किया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें: कनाडा की संसद पर हमला, 2 की मौत

attack on parliament in canada कनाडा की राजधानी ओटावा में बुधवार को संसद पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया, जिससे वहां हड़कंप मच गया।...

अलकायदा से ट्रेनिंग लेने जा रहे सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार

two simi terrorists arrested. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिमी के एक संदिग्ध आतंकी और इंडियन मुजाहिदीन के मीडिया प्रभारी मंसूर अली पीरबॉय के सहयोगी को पुलिस ने सिकंदराबाद से गिरफ्तार...

बैकफुट पर शिवसेना, दिवाली के बहाने मोदी-उद्धव मुलाकात

narendra modi and uddhav meet on diwali. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बीच बातचीत के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन का रास्ता साफ हो सकता है।...