Breaking News in Hindi Monday, July 28, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chitrakoot

चित्रकूट

चेकिंग करने गई टीम से अभद्रता, कागजात फाड़े

चित्रकूट। विद्युत विभाग की टीम पर पक्षपात का आरोप लगा कुछ लोगों ने चेकिंग करने से रोकने के बाद गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दी। एक्सईएन ने एक उपभोक्ता और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने आदि की तहरीर कोतवाली में देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दोबारा अतिक्रमण किया तो कार्रवाई

राजापुर (चित्रकूट)। कस्बे में चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान में थाने से हनुमानगंज, चौराहे से रामलीला मैदान तक का क्षेत्र साफ कराया गया। इस दौरान प्रशासन को व्यापारियों का भी सहयोग मिला।

कलचिहा में डायरिया से कई और बीमार

मऊ (चित्रकूट)। कलचिहा गांव में उल्टी-दस्त के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार को डायरिया से पीड़ित पांच और मरीजों के सामने आने से हड़कंप मचा है।

मेगा लोक अदालत में 585 वाद निपटे

चित्रकूट। जिला न्यायालय परिसर में रविवार को मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता जिला जज, अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जयप्रकाश ने की।

जिले को पर्यटन मानचित्र में स्थान दिलाएं

चित्रकूट। केंद्रीय जल संसाधन और गंगा पुनरोद्धार मंत्री उमा भारती के जिला आगमन के दौरान विभिन्न संस्थाओं और लोगों ने ज्ञापन सौंपे। जिसमें राजापुर में रेलवे लाइन और जिले को पर्यटन मानचित्र में स्थान देने का भी अनुरोध किया गया वहीं राजापुर में यमुना घाट बनाने और तुलसीघाट के सुंदरीकरण की मांग की गई।

‘कन्हैया की याद ही सबसे बड़ी संपत्ति’

चित्रकूट। श्री रघुवीर मंदिर बड़ी गुफा में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन संत प्रवर श्री मलूक पीठाधीश्वर राजेंद्र दास ने बताया कि भागवत को एक-दो बार नहीं हजारों बार या जितनी बार सुनेंगे उतना ही नित नया आनंद आएगा। गोविंद को भूल जाना ही सबसे बड़ी विपत्ति है और कन्हैया की याद बनी रहे यही सबसे बड़ी संपत्ति है।

‘शाहूजी महाराज ने सबसे पहले लागू किया आरक्षण’

चित्रकूट। कोल्हापुर नरेश छत्रपति शाहूजी महाराज की 140वीं जयंती पर शनिवार को रगौली इंटर कालेज में धूमधाम रही। इस मौके पर मुख्य अतिथि रहे बसपा के बिहार प्रभारी एवं एमएलसी तिलक चंद्र अहिरवार ने कहा कि छत्रपति शाहूजी महाराज ने समतामूलक समाज की स्थापना के उददेश्य से सबसे पहले कोल्हापुर में आरक्षण की व्यवस्था लागू की थी।

भक्तों ने लगाई मंदाकिनी में डुबकी

चित्रकूट। सावन माह की शनीचरी अमावस्या पर तीर्थक्षेत्र में भारी भीड़ उमड़ी। एक अनुमान के मुताबिक लगभग चार लाख आस्थावानों ने मंदाकिनी में डुबकी लगाकर भगवान मत्यगयेंद्र नाथ का जलाभिषेक किया।

उत्खनन रोकने को बनेगी नीति-उमा

अमर उजाला ब्यूरोचित्रकूट। लाखों साल से अनवरत बह रहीं नदियों को हमने महज पचास साल में प्रदूषित कर दिया। हर काम के लिए सरकार की ओर ताकना बंद कर हम अपनी जिम्मेदारी समझें तो नदियों का प्रदूषण खुद ही दूर हो जाए।

...तो पुलिस पकड़ ले गई ग्रामीणों को!

चित्रकूट। बुंदेलखंड किसान विकास समिति ने एसपी को पत्र देकर बहिलपुरवा इलाके के तीन ग्रामीणों के गायब होने की जांच कराए जाने का अनुरोध किया है। समिति के लोगों का आरोप है कि इलाकाई पुलिस और एसटीएफ के लोग घरों से इन लोगों को पकड़ ले गए हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

दहेज विरोधी कानून का दुरुपयोग रोकेगी सरकार

government will stop misuse of dowery law दहेज विरोधी कानून का दुरुपयोग करने वालों की अब खैर नहीं होगी। जल्द ही ऐसे लोगों को सजा मिलने लगेगी।...

बस पर गिरा हाई वोल्टेज तार, तीन की मौत

high voltege vire burns a bus, three died in auraiya औरैया जिले में एक सवारी बस पर हाई वोल्टेस बिजली का तार गिरने से बस में आग लग गई ‌जिसमें तीन की मौत हो गई।...

पूर्व मंत्री की बेटी श्रेयसी ने दिलाया सिल्वर

daugher of ex minister bags a silver medal for india in cwg बीसवें कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजों की बंदूक ने रविवार को भी पदक उगले। पूर्व मंत्री की बेटी ने भी पदक जीते।...