Breaking News in Hindi Wednesday, September 03, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chitrakoot

चित्रकूट

बिजली की तार की चपेट में आकर अधेड़ की मौत

चित्रकूट। जानवरों को पकड़ने के लिए लगाए गए बिजली की तार की चपेट में आकर एक अधेड़ की मौत हो गई। उसके भतीजे ने गांव के कुछ लोगों के खिलाफ रैपुरा थाने में तहरीर दी है।

हादसे को दावत दे रहा टूटा खंभा

पहाड़ी (चित्रकूट)। बरेठी मोड़ पर खंभा किसी भी दिन हादसे का सबब बन सकता है। यहां के निवासी व दुकानदारों का कहना है कि वे कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से इस खंभे को दुरुस्त कराने की बात कह चुके हैं।

भाजपाइयों ने जुलूस निकाल धरना दिया

राज्यपाल को ज्ञापन भेज जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांगचित्रकूट। भाजपा जिलाध्यक्ष जयविजय सिंह की अगुवाई में भाजपाइयों ने सोमवार को जुलूस निकालकर धरना देकर जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की। इसके बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भेजा।

गजानन की अद्भुत छटा देखने को उमड़ी भीड़

चित्रकूट। दीनदयाल शोध संस्थान के आरोग्यधाम परिसर और गुरुकुल संकुल में भगवान गणेश प्रतिमा की स्थापना की गई है। रोज सिद्धि विनायक की अद्भुत छटा देखने के लिये भीड़ लग रही है।

आए डेढ़ दर्जन लोग उल्टी-दस्त की चपेट में

पहाड़ी (चित्रकूट)। ब्लाक के पहाड़ी बुजुर्ग मजरा भागवतपुरवा में डायरिया तेजी से पांव पसार रहा है, तीन दिन के अंदर 17 लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हो चुके हैं। सीएमओ डा. वेदप्रकाश ने बताया कि गांव में टीम भेजी गई है और दवाएं दी जा रही हैं।

मेगा लोक अदालत में 491 मामले निपटे

चित्रकूट। जिला न्यायालय परिसर में रविवार को मेगा लोक अदालत में 491 मुकदमे निपटाए गए। कुल 27,155 रुपये का अर्थदंड वसूला गया और 1419 व्यक्ति लाभान्वित हुए।

जीआईसी बरगढ़ सिर्फ तीन टीचरों के सहारे

मऊ (चित्रकूट)। सिर्फ तीन नियमित टीचरों के सहारे कक्षा छह से 12 तक की पढ़ाई। यह सुनने में अटपटा जरूर लगेगा, लेकिन सच है।

इंद्र को प्रसन्न करने को अखंड कीर्तन

पियरिया माफी स्थित हनुमान मंदिर में ग्रामीण पूजा-पाठ में जुटेराजापुर (चित्रकूट)। छीबों ग्राम पंचायत के मजरे पियरिया माफी में बारिश न होने से परेशान ग्रामीणों ने अब इंद्रदेवता को खुश करने के लिए अखंड कीर्तन शुरू कर दिया है। जवान, बुजुर्ग, बच्चों की टोलियां भजन कीर्तन में लगी हैं कि शायद भगवान खुश हों और बारिश से खेत तर हो जाएं।

‘चौपाल लगा शिक्षा के लिए करें प्रेरित’

मऊ (चित्रकूट)। श्री सुंदर सिंह पटेल स्मृति इंटर कालेज लालता रोड में आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक एसोसिएशन की रामनगर इकाई की बैठक हुई। इसमें अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष संजुला पांडे ने कहा कि महिला-पुरुष शिक्षा प्रेरक गांवों में चौपाल के माध्यम से लोगों को शिक्षा के लिए प्रेरित करें।

दुराचार में सात साल की सजा

चित्रकूट। दुराचार के मामले में अपर जनपद न्यायाधीश चतुर्थ शेषमणि शुक्ला ने आरोपी को सात साल के सश्रम कारावास और तीन हजार रुपये के अर्थदंड की सजा दी।ह्यूमन राइट्स ला नेटवर्क के जिला संयोजक और पीड़िता के अधिवक्ता रुद्र प्रसाद मिश्र ने बताया कि घटना 27 दिसंबर 2011 की है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ISIS ने एक और अमेर‌िकी पत्रकार का स‌िर कलम क‌िया

isis killed one more american journalist. इस्लामिक स्टेट ने इंटरनेट पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित रूप से अमेर‌िकी पत्रकार का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है।...

'मोदी ने किसी मंत्री को जींस पहनने से नहीं रोका'

Prakash jawdekar defend narendra modi on dress code issue. सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि मोदी सरकार में सभी मंत्रियों को काम करने की पूरी स्वतंत्रता है।...

पूर्व अटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती का निधन

Attorney general vahanvati died. पूर्व अटॉनी जनरल गुलाम ई वाहनवती का दिल का दौरा पड़ने से 65 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।...