Breaking News in Hindi Friday, October 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chitrakoot

चित्रकूट

कुपोषण की जड़ पर करना होगा ‘प्रहार’

चित्रकूट। बच्चों में कुपोषण की स्थितियों पर चर्चा करने के लिए चित्रकूट में चल रही कार्यशाला के दूसरे दिन कुपोषण के कारण और निवारण पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। बच्चों में एक तरफ जहां कुपोषण से हो रही मातृ एवं नवजात शिशु मौतों पर चिंता जताई गई वहीं उसे रोकने को भी रायशुमारी हुई।

करंट लगने से दो श्रद्धालुओं की मौत

गुप्त गोदावरी की घटना, बस में सामान चढ़ा रहे थेचित्रकूट। तीर्थक्षेत्र में परिक्रमा लगाने आए दो श्रद्धालुओं की मप्र के गुप्त गोदावरी क्षेत्र में करंट लगने से मौत हो गई। दोनों श्रद्धालु बस पर सामान चढ़ा रहे थे तभी ऊपर से निकले हाईवोल्टेज तार के संपर्क में आ गए।

जगमग हुआ तीर्थक्षेत्र, लगे जयकारे

चित्रकूट। दीपावली पर तीर्थक्षेत्र में गुरुवार को लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। मंदाकिनी तट पर दीपदान से जगमगाहट देखने लायक थी।

मेले के रहे आकर्षण

d हर साल की तरह इस साल भी गांवों से आए दीवारी नृत्य करने वाले ग्रामीणों ने लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। जगह-जगह पर पंद्रह-पंद्रह लोगों की टीम ने इकट्ठे होकर दीवारी नृत्य किया। लाठियां चटकाईं और करतब दिखाए।

दूसरे दिन सभासदों ने आमरण अनशन तोड़ा

चित्रकूट। नगर पालिका के सभासदों का आमरण अनशन दूसरे दिन एसडीएम नरेंद्र सिंह के आश्वासन पर समाप्त हो गया। एसडीएम ने बताया मांगों के संबंध में पालिका के अधिशासी अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

धनतेरस : पिछली बार की अपेक्षा बिक्री हुई अच्छी

चित्रकूट। धनतेरस के दिन सोने-चांदी के दुकानदारों की चांदी रही। पिछली बार की अपेक्षा इस बार लगभग दस फीसदी की बढ़ोत्तरी बिक्री में बताई जा रही है।

मेगा लोक अदालत में 288 मामले निपटे

चित्रकूट। जिला न्यायालय परिसर में आयोजित मेगा लोक अदालत में कुल 288 मुकदमों का निस्तारण किया गया और कुल 10,215 रुपये का अर्थदंड वसूला गया। इससे कुल 1300 व्यक्ति लाभान्वित हुए।

‘पुनरीक्षण कार्य में करें सहयोग’

चित्रकूट। भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का एक जनवरी 2015 के आधार पर पुनरीक्षण कार्यक्रम होना है। जिलाधिकारी नीलम अहलावत ने इस संबंध में अधिकारियों की बैठक कर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से इसमें सहयोग की अपेक्षा की।

रास्ता पूछने के बहाने झोले से सात लाख उड़ाए

चित्रकूट। बाइकसवार टप्पेबाजों ने रास्ता पूछने के बहाने युवक के झोले में रखे सात लाख रुपये उड़ा दिए। टप्पेबाजी के शिकार युवक के रिटायर्ड शिक्षक पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए बैंक से यह रकम निकाली थी।

गांवों में खुशहाली को पशुपालन भी अपनाएं

चित्रकूट। कृषि विज्ञान केंद्र गनीवां में देश के वैज्ञानिकों ने बुंदेलखंड के किसान समूहों के साथ चर्चा कर रणनीति तैयार की है। यह जानकारी दीनदयाल शोध संस्थान के प्रधान सचिव डा. भरत पाठक ने दी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

एंडी मरे ने कटाया वर्ल्ड टूर फाइनल्स का टिकट

Andy Murray Qualifies for World Tour Finals With Paris Win. एंडी मरे ने साल के अंत में लंदन में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।...

तस्वीरें: सागर में खिला कमल, देवेंद्र ने ली शपथ

devendra fadnavis swearing in ceremony देवेंद्र फडनवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियां मौजूद रहीं।...

बतौर कप्तान अर्जुन तेंदुलकर करेंगे दक्षिण अफ्रीका का दौरा

Sachin s Son, Arjun, to Tour South Africa. सचिन तेंदुलकर के क्रिकेटर बेटे अर्जुन दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना होने वाले हैं और वह भी टीम के कप्तान के रूप में।...