Breaking News in Hindi Thursday, July 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chitrakoot

चित्रकूट

साहब, हमरे इनका पुलिस लई गई

चित्रकूट। साहब, हमरे इनका पुलिस वाले लिवा लई गए। कहत रहे चलो बहिलपुरवा थाना एसओ बुलाइन हैं।

बीटीसी प्रशिक्षुओं ने डायट गेट पर डाला ताला

शिवरामपुर (चित्रकूट)। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में सत्र 2012 के बीटीसी प्रशिक्षुओं का मामला सुलझने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को फिर इन छात्र-छात्राओं ने डायट के चैनल पर ताला डाल दिया।

उद्योग बंधु की बैठक में डीएम ने हिदायत दी

चित्रकूट। डीएम ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग की सभी जानकारियां लेकर ही बैठक में आएं जिससे कार्यप्रगति की जानकारी की जा सके। अधिकारी स्वयं बैठक में आएं, अपने स्थान पर किसी को न भेजें अन्यथा की स्थिति में उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जल बर्बाद न करना ही समस्या का समाधान

चित्रकूट। जिलाधिकारी नीलम अहलावत ने जल दोहन होने के कारण भूगर्भ जलस्तर नीचे जाने पर चिंता जताई और कहा कि इससे आने वाली पीढ़ी को परेशानी होगी। इसलिए जल बर्बाद न करना ही समस्या का समाधान है।

रैली निकाल समझाया ‘नियोजित परिवार, खुशियां अपार’

चित्रकूट। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तत्वाधान में विश्व जनसंख्या स्थिरता पखवारे के अंतर्गत स्कूली छात्राओं ने मंगलवार को रैली निकाली। इसे सीएमओ डा. वेदप्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

आक्रोशित प्रशिक्षुओं ने डायट के गेट पर ताला डाला

चित्रकूट। परीक्षा फार्म न भरवाए जाने से आक्रोशित बीटीसी प्रशिक्षुओं ने सोमवार को डायट शिवरामपुर के चैनल गेट पर तालाबंदी कर दी। कुछ छात्रों ने अपनी कापी-किताबें भी जला दीं।

गांव-गांव जाकर केसीसी के आवेदन लें बैंक अफसर

चित्रकूट। किसान क्रेडिट कार्ड की प्रगति समीक्षा के लिए जिलाधिकारी नीलम अहलावत की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें जिलाधिकारी ने कहा कि बैंक अधिकारी गांव-गांव जाकर किसान क्रेडिट कार्ड के आवेदन लें और समयबद्ध तरीके से निपटारा करें।

कागजों में ही हुआ लोहिया समग्र गांव पिपरोदर का विकास

चित्रकूट। लोहिया समग्र गांवों में विकास का हाल एक-दूसरे से जुदा नहीं। हर तरफ मानक की अनदेखी, आपसी तालमेल का अभाव, ग्रामीणों पर जागरूकता की कमी की बात, घटिया सामान का उपयोग।

हाइवे पर बह रहा गंदा पानी

मऊ (चित्रकूट)। हाइवे किनारे की नालियों की सफाई न होने से क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मऊ में तहसील कार्यालय से डिग्री कालेज तक की सड़क का हाल बदतर है।

पक्षी पालन के लिए ब्याजमुक्त ऋण योजना

चित्रकूट। पशुपालन विभाग ने कुक्कुट विकास नीति के तहत कुक्कुट पालन की ब्याज मुक्त ऋण योजना शुरू की है। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एनके गहलौत ने बताया कि इसके लिए 31 जुलाई तक आवेदन किए जा सकते हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ग्लासगो: कॉमनवेल्थ गेम्स का भव्य आगाज

commonwealth games opening ceremony रंगारंग प्रस्तुतियों और हैरतअंगेज कारनामों के साथ ही बुधवार को देर रात 20वें कॉमनवेल्थ गेम्स का भव्य आगाज हुआ।...

ताइवान में विमान हादसा, 47 की मौत

47 dead in taiwan Plane Crash ताइवान में बुधवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें कम से कम 47 लोगों के मारे जाने की आशंका है।...

रेप में भारत तीसरे और हत्या में दूसरे नंबर पर

india on third position in rape and second in murder हमारे देश में जहां एक तरफ महिलाएं देवी के रूप में पूजी जातीं हैं वहीं समाज में महिलाओं की स्थिति दिन ब दिन बेहद खराब...