Breaking News in Hindi Monday, November 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chitrakoot

चित्रकूट

28 दिसंबर से वालीबाल चैलेंज प्रतियोगिता

चित्रकूट। जिला वालीबाल एसोसिएशन की जिला इकाई का रविवार को पुनर्गठन किया गया। इसमें डा. तुषार कांत शास्त्री को सर्वसम्मति से जिलाध्यक्ष चुना गया।

...फूस के छप्पर जले तो कोठियां जल जाएंगी

चित्रकूट। कौमी एकता सप्ताह पर रविवार को बस स्टैंड के पास एक संस्था के कार्यालय में काव्य गोष्ठी हुई। जिसमें हबीब खान ने ...आग से मत खेल उंगलियां जल जाएंगी, फूस के छप्पर जले तो कोठियां जल जाएंगी सुनाकर लोगों को वाह-वाह करने पर मजबूर किया।

सरकार को नहीं छोटे दुकानदारों की चिंता

चित्रकूट। ट्रेडर्स एंड इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन व्यापार सभा की बैठक में खुदरा और लघु उद्योगों के बारे में चर्चा हुई। प्रदेश उपाध्यक्ष शानू गुप्ता ने कहा कि औसतन एक खुदरा व्यापारी आठ भारतीयों की सेवा में लगा है।

डीएम और सीडीओ ने भी चुने दो-दो गांव

चित्रकूट। प्रदेश सरकार की ग्रामीण इलाकों के बच्चों में कुपोषण की समस्या समाप्त करने की मंशा को लेकर जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने जिले के दो-दो अति कुपोषित गांवों का चयन किया है। इन गांवों में कुपोषण को दूर करने के साथ-साथ अन्य बुनियादी समस्याओं के निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

ग्राम विकास का मिला अनूठा मौका-कुलपति

नानाजी की संकल्पना का ही परिणामचित्रकूट। महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय परिसर में कुलपति प्रो. नरेश चंद्र गौतम के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर संकल्प दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि नाना जी देशमुख की संकल्पना का ही परिणाम है कि हमें शिक्षा के माध्यम से ग्राम विकास का अनूठा अवसर मिल सका है।

धूमधाम से मनाया सपा सुप्रीमो का जन्मदिन

चित्रकूट। सपा सुप्रीमो का 75वां जन्मदिन सपाइयों ने धूमधाम से मनाया। 25 किलो का बड़ा सा केक काटा गया, सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मुखिया की शान में कसीदे पढ़े गए और पार्टी को आगामी चुनावों में और आगे ले जाने का संकल्प लिया गया।

कामकाज से नाखुश नजर आए डीआईजी

चित्रकूट। डीआईजी बीआर मीणा जिले में पुलिस विभाग के जिम्मेदारों के कामकाज से बहुत संतुष्ट नजर नहीं आए। कारतूसों की कमी, उनका हिसाब न दे पाना, मुआयनों में हीलाहवाली आदि पर नाराज डीआईजी ने पत्रकारों से बातचीत में यह कह भी दिया कि यह सरासर लापरवाही है।

कहीं ताला मिला तो कहीं खरीद थी बंद

धान खरीद केंद्रों में लापरवाही देख सांसद हतप्रभचित्रकूट। धान क्रय केंद्रों की हालत देख सांसद भैरो प्रसाद मिश्र हतप्रभ रह गए। अधिकारियों का दावा था कि केंद्र चालू हैं और जब सांसद मौके पर पहुंचे तो दावा थोथा निकला।

शनिवारी अमावस्या में श्रद्धालुओं ने की परिक्रमा

चित्रकूट। शनिवारी अमावस्या में लगभग तीन लाख श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी में स्नान करने के बाद महाराजाधिराज मत्यगयेंद्रनाथ का जलाभिषेक कर कामदगिरि की परिक्रमा लगाई। मार्गशीर्ष मास की शनिवारी अमावस्या में हालांकि इस बार अपेक्षाकृत कम भीड़ उमड़ी।

कारतूस गायब, कुछ कहना जल्दबाजी-एसपी

मानिकपुर (चित्रकूट)। डीआईजी बांदा बीआर मीणा ने अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन शुक्रवार को मानिकपुर और सरैंया का मुआयना किया। मानिकपुर में कुछ कारतूस कम पाए जाने पर उन्होंने एसपी स्वामी प्रसाद को इनकी रजिस्टर से टैली करने को कहा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

कमाई के लालच में खोखली कर दी जामा मस्जिद

encroachment weakening to jama masjid of agra. सूबे के कैबिनेट मंत्री आजम खां ने ताजमहल को वक्फ बोर्ड की संपत्ति मानने की लेकिन वक्फ बोर्ड के पास मौजूद जामा मस्जिद किस हाल...

पुलिस ने 12 साल के बच्चे को गोली मारी

us police shot dead a 12 year boy. अमेरिका के क्लीवलैंड शहर में पुलिस ने एक 12 साल के एक बच्चे गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई।...

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुरली देवड़ा का निधन

Congress leader Murli Deora passes away कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली देवड़ा का निधन हो गया है। वे 77 साल के थे।...