Breaking News in Hindi Saturday, September 20, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Budaun

बदायूं

सोत में 50 फिट तक अतिक्रमण, नींव हटवाई

बदायूं। शहर से सटकर बह रही सोत नदी के फाटों पर अतिक्रमण के खिलाफ शनिवार से अभियान शुरू हो गया। हालांकि इस अभियान में अतिक्रमण हटवाने में नरमी देखी गई।

खातों पर रोक लगते ही आवासों के भुगतान भी रुके

बदायूं। डीएम को दिए एक ज्ञापन में खेड़ा जलालपुर के ग्रामीणों ने खातों पर लगी रोक हटवाए जाने की मांग की है। ग्रामीणों में आवास लाभार्थी शामिल थे।

सड़क हदसे में घायल दुकानदार ने दम तोड़ा

अलापुर। म्याऊ की बाजार से गुरुवार की शाम तांगे से घर लौटते वक्त टाटा मैजिक से भिड़ंत में घायल हुए दुकानदार ने बरेली ले जाते समय दम तोड़ दिया। इस हादसे में दुकानदार का पुत्र और दो अन्य लोग भी घायल हुए थे।

मां-बेटी को अगवा करने की पांच पर रिपोर्ट

सहसवान (बदायूं)। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर महिला और उसकी पुत्री को अगवा करने के मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि मेहरबान निवासी रेसई माधौपुर ने एसीजएम बदायूं के न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि उसकी विवाहित पुत्री रीता देवी और धेवती को 19 मई, 2014 को गांव के ही ओमपाल, वीरेंद्र, मेवाराम, रामनाथ और हुकुम सिंह ने अगवा कर लिया।

जिला अस्पताल के स्टोर से ही निकली थीं दवाएं

बदायूं। बरामद हुईं दवाओं की सप्लाई जिला अस्पताल के ही स्टोर्स से हुई थी। तीन सदस्यों वाली उच्च स्तरीय जांच कमेटी ने प्रारंभिक जांच में इतना तो साफ कर दिया है लेकिन सरकारी दवाओं को अस्पताल से बाहर भेजने वालों में कौन-कौन शामिल हैं, यह उजागर होना अभी बाकी है।

क्लास में मोदी से मिले तो फूले नहीं समाए बच्चे

बदायूं। शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ठीक तीन बजे जैसे ही बच्चों से मुखातिब हुए, तो ‘प्यारे बच्चों, मेरे मित्रो’ का संबोधन सुनते ही बच्चे आत्मविभोर हो गए। एक-एक शब्द सुनकर बच्चे उत्साहित नजर आए।

लड़कियों के भाई सहित तीन से पूछताछ

बदायूं। कटरा सआदतगंज कांड में जांच कर रही सीबीआई ने शुक्रवार को लड़कियों के भाई समेत तीन लोगों से पूछताछ की। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने दूसरे दिन भी एसओ उसहैत से भी पूछताछ की।

टोपी पहनकर घूमे साधक , कहा-‘बापू निर्दोष हैं’

उझानी (बदायूं)। शाहजहांपुर की लड़की से रेप के मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम के साधकों ने अनुयाइयों के बीच उन्हें निर्दोष साबित करने के लिए कीर्तन यात्रा शुरू कर दी है। टोपियां पहनकर गुरुवार को साधकों ने प्रभात फेरी भी निकाली।

आरोपी भाइयों की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

बदायूं। कटरा सआदतगंज कांड के आरोपी सगे भाइयों पप्पू यादव, अवधेश यादव और उर्वेश यादव की जमानत पर स्पेशल जज (पाक्सो एक्ट) की अदालत में गुरुवार को सुनवाई होगी। मामले के आरोपी दो सिपाहियों छत्रपाल गंगवार और सर्वेश यादव की तीन दिन पहले जमानत मंजूर होने के बाद बुधवार को बाकी के तीनों आरोपियों की ओर से कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दाखिल की गई है।

गोवर्धन महाराज तेरे सिर पर मुकुट विराज रहा...

बदायूं। श्री गणेश सेवा मंडल के तत्वावधान में चल रहे गणेश महोत्सव के अंतिम दिन बृज मंडल से आए कलाकारों ने बृजलोक कला मंच का प्रदर्शन कर सबकों मंत्रमुग्ध कर दिया। कलाकारों विशाल मंच पर बृज की लोक कलाओं का मंचन करते हुए भगवान के सजीव रूप की व्याख्या की।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अपनी गर्लफ्रेंड को किराए पर दे रहा युवक, आपको चाहिए

First person to buy iPhone in Perth drops it on camera हाल ही में लॉंच हुए नए आईफोन की चर्चा चारों और है और ऐसे में इसकी दीवानगी की खबरों का सामने आना तो लाजिमी है।...

आईएस ने तुर्की के 49 बंधक 'रिहा किए'

IS relief 49 turki hostage. चरमपंथी संगठन आईएस ने तुर्की के 49 बंधक रिहा कर दिए हैं तुर्की के प्रधानमंत्री अहमत दावातोगुलु ने ये जानकारी दी है।...

मोदी की पकड़ ढीली हुई या मजबूत?

modi factor affects the election result: an analysis इस महीने आए उपचुनाव के नतीजों को भाजपा के लिए झटका माना गया, लेकिन क्या वाकई ऐसा है? पढ़िए खास विश्लेषण।...