Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Budaun

बदायूं

तहसील दिवस में कोटेदार के खिलाफ किया प्रदर्शन

बदायूं। तहसील दिवस में कोटेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने से पहले रिजोली के पूर्व प्रधान सूरज पाल सिंह यादव और बीडीसी सदस्य ओमेंद्र यादव ने ग्रामीणों के साथ प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि कोटेदार ग्रामीणों को राशन वितरण नहीं करता है।

लखनऊ में तैयार हो रही नए कॉलेज की डिजाइन

बदायूं। सपा शासन में जिले को मिले तोहफों में राजकीय कन्या डिग्री कॉलेज भी है। नॉर्मल स्कूल के खंडहर में इसके लिए मंजूरी मिली है।

दौड़ के दौरान छात्रों में हुआ झगड़ा

आसफपुर (बदायूं)। आसफपुर क्षेत्र के त्रिवेणी सहाय इंटर कॉलेज का मैदान उस वक्त विवाद का अखाड़ा बन गया जब दौड़ लगा रहे खिलाड़ियों ने बेइमानी का आरोप लगाते हुए झगड़ा शुरू कर दिया। शिक्षक, प्रधानाचार्य भी छात्रों को अनुशासन में नहीं रख सके तो पुलिस बुलानी पड़ी।

तीन दिन से बंद है आम रास्ता

दायूं। लावेला से कांग्रेस दफ्तर जाने वाला मार्ग नगर परिषद के ठेकेदार ने तीन दिनों से बंद कर रखा है। आम रास्ता और वह भी मुख्य चौराहे से जुड़ा होने के बावजूद इस ओर नगर परिषद प्रशासन का ध्यान भी नहीं है।

ये शौचालय हैं या बटिया

बदायूं। जिले में निर्मल भारत अभियान के तहत शौचालयों का निर्माण कार्य पिछले दो वर्षों से केवल समग्र गांवों में ही निर्धारित किया गया है। शर्तों और नियमों के आधार पर सभी गांव वाले इसका लाभ नहीं ले सकते।

अब्दुल्लाह की मौत की वजह फांसी

उझानी (बदायूं)। तीन दिन पहले डिलौर गांव के अब्दुल्ला की मचान से लटकी मिली लाश के मामले में मौत की वजह साफ हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर गौर करें तो हैंगिंग की वजह से किशोर ने दम तोड़ दिया था।

स्टिंग आपरेशन: लोन के लिए भी हुई जेब गरम

बदायूं। आखिर कब तक सहा जाए। बेरोजगारों को लोन स्वीकृत करने में भी रिश्वत चाहिए।

चालीस कोटेदारों पर डाला जुर्माना

दातागंज। बड़ा मारे और रोने भी न दे, यह कहावत क्षेत्रीय कोटेदारों पर सटीक बैठ रही है। रोस्टर के मुताबिक मिट्टी का तेल निर्धारित तिथि पर न उठाने पर चालीस कोटेदारों पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना डाला गया है।

गर्भवती के भोजन पर भी डाका

बदायूं। जननी शिशु सुरक्षा योजना भी भ्रष्टाचार की जद में है। पूरे जिले में गर्भवती महिलाओं के भोजन पर डाका डाला जा रहा है।

पितृपक्ष पूर्णिमा पर जलदान को उमड़ा सैलाब

उझानी/कछला। पितृपक्ष की पूर्णिमा पर मंगलवार को कछला गंगाघाट पर लोगों ने डुबकी लगाकर पितरों को जलदान किया। घाट पर हर-हर गंगे गूंजता रहा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बीजेपी संगठन में बड़े बदलाव, युवाओं पर शाह का दांव

Major changes in bjp party organization. महाराष्ट्र-हरियाणा के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की शानदार जीत के तुरंत बाद पार्टी ने संगठन स्तर पर बड़े बदलाव किए हैं। पढ़िए क्या है मामला?...

गर्लफ्रेंड की हत्या पर 'ब्लेड रनर' को पांच साल की जेल

Oscar Pistorius Sentenced to 5 Years in Prison in Killing of Girlfriend. दक्षिण अफ्रीका में एक अदालत ने ऑस्कर पिस्टोरियस को अपनी गर्लफ्रेंड रीवा की हत्या के मामले में 5 साल की सजा सुनाई है।...

जब दौडने वाले हाफ मैराथन में रास्ता भटक गए

half marathon of bangalore बैंगलोर में आयोजित एक हाफ मैराथन दौड में शामिल शीर्ष धावकों को एक अनजान रास्ते पर चार किलोमीटर दौडने के बाद पता चला कि वे...