Breaking News in Hindi Monday, July 28, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Bhadohi

भदोही

बीवी को धोखा देकर डांसर से रचाई शादी

खमरिया। औराई के मर्चवार गांव निवासी एक युवक ने बीबी को धोखा देकर डांसर से शादी रचा ली। मामला थाने तक पहुंच गया है।

सपा के इशारे पर काम कर रहा सरकारी तंत्र

औराई। भाजपा द्वारा शनिवार को कांठ प्रकरण को लेकर तहसील परिसर औराई में धरना-प्रदर्शन के साथ सत्याग्रह किया गया। इस मौके पर भाजपाजनों ने प्रदेश सरकार को जमकर कोसा।

परिसीमन से जिपं, बीडीसी की बढ़ेंगी सीटें

ज्ञानपुर। आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर होने वाले परिसीमन से जिले में जिला पंचायत सदस्यों की संख्या 28, क्षेत्र पंचायत सदस्य 675 और ग्राम पंचायत सदस्यों की संख्या नौ हजार 500 के करीब हो जाएंगी। शासन के निर्देश के बाद जिला पंचायत राज विभाग तैयारियों में जुट गया है।

युवती की जलकर मौत, दो हिरासत में

बाबूसराय (सं.)। औराई थानाक्षेत्र के द्वारिकापुर (कोलाहलपुर) गांव में शनिवार को एक युवती की अबूझ हाल में जलकर मौत हो गई। मायकेवालों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए जलाकर मारने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।

नमाज के दौरान प्रशासन की चप्‍पे-चप्‍पे पर रही पैनी नजर

ज्ञानपुर। मुकद्दस रमजान माह के अलविदा जुमा की नमाज जिले भर की मस्जिदों में शुक्रवार को पूरे अकीदत से अदा की गई। अलविदा जुमा की नमाज में मुसलमानों ने मुल्क के अमन, चैन और तरक्की के लिए दुआ की।

डाकघर में तीन महीने से नहीं खुला नया खाता

भदोही। सीबीएस शाखा हो जाने के बाद भदोही डाकघर की समस्याएं घटने की बजाय और बढ़ गई हैं। शाखा में स्टाफ की कमी तो है ही, इंटरनेट का सुचारु संचालन नहीं होने से भी काम में बाधा उत्पन्न हो रही है।

बस की चपेट में आकर पिता-पुत्री की मौत

कौलापुर। गोपीगंज थाना क्षेत्र के चकपरौना के पास शुक्रवार को अपराह्न करीब तीन बजे प्राइवेट बस की चपेट में आकर बाइक सवार पिता-पुत्री की मौत हो गई। जबकि पीछे बैठी युवक की पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई।

एक हजार शौचालयों का निर्माण लटका

शौचालयों के निर्माण में 90 फीसदी लगता है मनरेगा का पैसा मनरेगा का बजट न आने से निर्माण में आ रही दिक्कत लोहिया गांवों के शौचालयों के निर्माण कार्य भी बाधित अमर उजाला ब्यूरो ज्ञानपुर। महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) का बजट न आने से जिले में एक हजार शौचालयों का निर्माण अधर में लटक गया है। सामान्य गांवाें के साथ डा. राम मनोहर लोहिया गांव के शौचालयों के निर्माण कार्य भी रुके हुए हैं।

बरसात में बह गया बढ़ौना पुल का पहुंच मार्ग

भदोही। ब्लाक के ग्राम चकभवानी गिरी (बढ़ौना) में मोरवा नदी पर लाखों रुपये की लागत से बना पुल लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। नदी की चौड़ाई के बराबर का पुल नहीं बनाए जाने से स्थिति यह हो गई है कि पहुंच मार्ग हालिया बरसात में बह गया।

डीएसओ समेत कई का वेतन कटा

ज्ञानपुर। प्रभारी जिलाधिकारी श्यामधर पांडेय ने बुधवार को कई विभागों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कार्यालयों में अनुपस्थित मिलने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बिकवाली के दबाव में 26 हजार से नीचे आया सेंसेक्स

Sensex, Nifty slip as profit booking continues विदेशी बाजारों के नकारात्मक रुझान और मुनाफावसूली के चलते घरेलू शेयर बाजार शेयर बाजार लगातार दूसरे दिवस गिरावट पर रहे।...

CWG 2014: कुश्ती पर आज होगा भारत का बड़ा दांव

CWG 2014: sechudle for 29 July ...

अमला की कप्तानी ने किया जादू, SA की दोहरी कायमाबी

South africa Reclaims No One In test ranking हाशिम अमला की कप्तानी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए जादू कर दिया। उनके अगुवाई में टीम को दोहरी सफलता मिली।...