Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Bhadohi

भदोही

भाजपाजनों ने किया चक्काजाम

ज्ञानपुर। भाजपा के जिला महामंत्री श्रीनिवास चतुर्वेदी के खिलाफ दर्ज मुकदमे के विरोध में सोमवार को भाजपाई पुलिस अधीक्षक आवास के सामने चक्काजाम कर धरने पर बैठ गए। खबर लगते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

सत्यार्थी ने कई जगहों पर बाल मजदूरों को कराया मुक्त विदेशाें तक पहुंचाई मासूमों की आवाज

ज्ञानपुर। शांति का नोबेल पुरस्कार जीतकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाले कैलाश सत्यार्थी का कालीन नगरी भदोही से गहरा नाता रहा है। राजनीतिक दबाव को दरकिनार करते हुए मासूमों की आवाज बनकर वह सात समुंदर पार पहुंच गए।

बिजली के विरोध में मुखर हुए व्यापारी

सुरियावां। नगर युवा उद्योग व्यापार मंडल की शनिवार को हुई बैठक में नगर की बिजली समस्या को लेकर विभाग के उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया। वक्ताओं ने कहा कि नगर में जिस रोस्टर से विद्युत की आपूर्ति की जा रही है।

हेडमास्टर समेत तीन निलंबित

ज्ञानपुर। उपस्थिति रजिस्टर पर फर्जी हस्ताक्षर के मामले में प्राथमिक विद्यालय झौवां के हेडमास्टर और सहायक अध्यापक को बीएसए ने निलंबित कर दिया। खंड शिक्षा अधिकारी औराई के रिपोर्ट पर बीएसए ने यह कार्रवाई की।

भक्तों से असीम प्रेम करते हैं भगवान

ज्ञानपुर। गुजरात के सोखड़ में स्थित हरिधाम के महंथ एवं स्वामी नारायण के शिष्य स्वामी हरि प्रसाद जी महाराज के स्वागत के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। भक्तों ने स्वामी जी का भव्य स्वागत किया।

दो एक्सईएन समेत चार अफसरों का वेतन रोका

ज्ञानपुर। जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय की अध्यक्षता में रविवार को विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कैंप कार्यालय पर हुई। इसमें विकास कार्यों को लेकर अफसरों को दिशा-निर्देश दिया गया।

बैंक प्रबंधकों को अल्टीमेटम

ज्ञानपुर। पशुपालन विभाग की कामधेनु डेयरी, मिनी कामधेनु एवं कुक्कुट योजना की समीक्षा बैठक सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी आरपी मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिसर में हुई। इसमें बैंकों की उदासीनता पर नाराजगी जताते हुए लंबित फाइलों को निस्तारित करने का निर्देश दिया गया।

गैंगरेप का आरोपी कोर्ट में पेश

ज्ञानपुर (भदोही)। जिले के चर्चित कोईरौना थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी से गैंगरेप के मुख्य आरोपी पूर्व सांसद गोरखनाथ पांडेय के पुत्र आनंद पांडेय को सोमवार को एडीजे प्रथम की अदालत में पेश किया गया। लेकिन अदालत में जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी।

पुनर्गठन से जनपद में बढ़ेंगी 120 ग्रामसभाएं

ज्ञानपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पूर्व ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन से जिले में करीब 120 नई ग्राम सभाएं सृजित होंगी। इससे 481 के बजाए जिले में करीब 600 ग्रामसभाएं हो जाएंगी।

पीजी में प्रवेश के लिए उमड़े अभ्यर्थी

ज्ञानपुर। काशीनरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कई दिन अवकाश के बाद शुक्रवार को खुला। इससे महाविद्यालय छात्र-छात्राओं से गुलजार हो गया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

शिवसेना-भाजपा में माइंड गेम, आखिर कैसे बनेगी सरकार?

mind game between bjp महाराष्ट्र के चुनावी महाभारत में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा ने सरकार गठन के लिए अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। आखिर क्या है...

रद्द कोल ब्लॉकों का अधिग्रहण करेगी केंद्र सरकार

now narendra modi government bring ordinance for coal block acquisition. केंद्र सरकार ने रद्द 214 कोल ब्लॉकों के अधिग्रहण के लिए अध्यादेश लाने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। जानिए क्यों ला रही है...

राहुल के बदले प्रियंका की मांग फिर हुई खारिज

congress another defeat side effect. लोकसभा के बाद महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों को गंवाने वाली कांग्रेस हार की समीक्षा की बजाय एक बार फिर राहुल गांधी को बचाने में...