Breaking News in Hindi Sunday, November 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Bhadohi

भदोही

श्रम विभाग का वरिष्ठ सहायक निलंबित वरिष्ठ सहायक और एक दलाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ज्ञानपुर। श्रमिकों के हित के लिए चलाई जा रही योजनाओं में धांधली, अभिलेखों की हेराफेरी, फर्जी अभिलेख बनाने के आरोप में उप श्रमायुक्त राकेश द्विवेदी ने श्रम विभाग ज्ञानपुर के वरिष्ठ सहायक अशोक कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। महत्वपूर्ण अभिलेख रखे गए विभाग के उक्त कमरे को सीज कर दिया गया।

गुरुजी को नहीं आया पहाड़ा, हुए निलंबित

औराई (संवाददाता)। बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव अशोक कुमार ने शनिवार को औराई ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां के प्रधानाध्यापक को 13 का पहाड़ा नहीं आने पर निलंबित करने की कार्रवाई कर दी।

उर्मिला घरांव की ग्राम प्रधान निर्वाचित

गोपीगंज। ज्ञानपुर विकास खंड के घरांव गांव की नई ग्राम प्रधान उर्मिला देवी हो गई हैं। शनिवार को मतगणना के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी घोषणा की।

95 परीक्षा केंद्रों पर होगी बोर्ड परीक्षा

ज्ञानपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद की यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में 95 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। तीन राजकीय, 25 वित्तपोषित विद्यालयों के अलावा 70 वित्तविहीन विद्यालय केंद्र बनाए गए हैं।

चकसुंदर में चला बुलडोजर, मकान ध्वस्त

ज्ञानपुर। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद शनिवार को आखिरकार प्रशासन की नींद खुली। चकसुंदर गांव में तालाब की जमीन पर हुए अतिक्रमण पर बुलडोजर गरजा तो 12 से अधिक कच्चे-पक्के मकानों को ध्वस्त कर दिया गया।

अनशनकारियों ने फूंका सांसद का पुतला

चौरी। राष्ट्रवादी विचार मंच के बैनर तले चकियां तिराहे पर अनशन कर रहे लोगों ने शुक्रवार को भदोही सांसद विरेंद्र सिंह मस्त का पुतला दहन किया। आरोप लगाया कि तीन दिनों से वह आंदोलन कर रहे हैं, भदोही तक आने के बाद भी सांसद ने उनकी सुधि नहीं ली।

आठ लाख के गबन में फंसे ईएमआईएस इंचार्ज

ज्ञानपुर। विशेष सचिव बेसिक शिक्षा अशोक कुमार द्वितीय ने शुक्रवार को जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के विभिन्न कक्षों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई का दिशा-निर्देश दिया।

आकर्षक प्रस्तुति से लूटी वाहवाही

जंगीगंज। क्षेत्र के ओम पब्लिक स्कूल में टैलेंट डे पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने आकर्षक प्रस्तुति देकर जमकर वाहवाही लूटी। प्रतिभा का परिचय देते हुए बच्चों ने लोगाें को मंत्रमुग्ध कर दिया।

भवन न बनने पर बिफरे वकील

ज्ञानपुर। दी सेंट्रल बार एसोसिएशन भवन में शुक्रवार को अधिवक्ताओं की बैठक हुई। इसमें प्रदेश सरकार की ओर से घोषणा होने के दो साल बाद भी नए चेंबर का निर्माण कार्य पूर्ण न होने पर नाराजगी जताई गई।

कामेश्वरनाथ लेखपाल संघ के अध्यक्ष निर्वाचित

ज्ञानपुर। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के जिला कार्यकारिणी का चुनाव शुक्रवार को शांति पूर्वक संपन्न हो गया। अध्यक्ष और जिलामंत्री पद पर कामेश्वरनाथ मिश्र और ओम प्रकाश तिवारी ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

रंजीत सिन्हा को जिम्मेदारियों से मुक्त कर सकती है सरकार

ranjit sinha. सरकार सुप्रीम कोर्ट की फजीहत के बावजूद इस्तीफा नहीं देने के फैसले पर आमादा सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा को सभी जिम्मेदारी से मुक्त करने विकल्प...

'आपने सत्ता दी, मोदी ने आपको झाड़ू पकड़ाया'

rahul gandhi attack on narendra modi. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला।...

फडणवीस को शिवसेना के साथ आने का भरोसा

cm fadnavis hoping return of shiv sena. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भाजपा और शिवसेना के संबंधों को लेकर आश्वस्त हैं।...