Breaking News in Hindi Tuesday, September 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Bhadohi

भदोही

अधिक अंक पाने वाली छात्राएं होंगी सम्मानित

भदोही। उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी ने गत माध्यमिक परीक्षा में उर्दू में सर्वोच्च अंक हासिल करने वाले हाईस्कूल और इंटर के दो छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए जिन दो परीक्षार्थियों को चयनित किया गया है उनमें से एक नई बाजार की है और दूसरी भदोही नगर की।

केएनपीजी में बीएड की परीक्षा आज पांच कालेजों के 558 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

ज्ञानपुर। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीएड परीक्षा संपन्न कराने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। 22 सितंबर से शुरू हो रही बीएड परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय ने जिले में केएनपीजी को परीक्षा केंद्र बनाया है।

रेप पीड़िता के घर वालों को धमकी, चक्काजाम

गोपीगंज। थाना क्षेत्र के एक गांव में बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी के घर वालों की ओर से पीड़िता के परिवार वालों ने धमकी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने रविवार को कठौता-दानुपुर मार्ग जाम कर दिया। जाम कर रहे ग्रामीणों ने पीड़िता बच्ची के परिजनों को सुरक्षा और धमकी दे रहे आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

48 आवासों पर खर्च होंगे दो करोड़ 36 लाख

ज्ञानपुर। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी आसरा योजना को आखिरकार ढाई साल के बाद जिले में जमीन मिली। 48 आवासों के बाबत मिली जमीन पर निर्माण कराने के लिए नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की ओर से शासन को दो करोड़ 36 लाख का प्रस्ताव बनाकर भेजी गई है।

करेंट लगने से युवक की मौत

औराई। घोसिया नगर के एक सूत कारखाने में शनिवार की रात करंेट लगने से एक युवक की मौत हो गई। हादसे से परिवार में कोहराम मच गया।

केएनपीजीः स्नातक की 33% सीटें बढ़ीं

ज्ञानपुर। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रशासन को शासनादेश के अनुसार प्रति शिक्षक 80 छात्रों के प्रवेश के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, वाराणसी ने सहमति दे दी है। विद्यापीठ ने बढ़ी सीटों पर शीघ्र प्रवेश संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

केएनपीजीः स्नातक की 33% सीटें बढ़ीं करीब 450 छात्रों को होगा फायदा, कालेज प्रशासन ने की सीटों के बढ़ने की पुष्टि अमर उजाला ब्यूरो

ज्ञानपुर। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रशासन को शासनादेश के अनुसार प्रति शिक्षक 80 छात्रों के प्रवेश के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, वाराणसी ने सहमति दे दी है। विद्यापीठ ने बढ़ी सीटों पर शीघ्र प्रवेश संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

पांच स्कूल के 79 बच्चों को पढ़ा रहे नौ शिक्षक

ज्ञानपुर। शिक्षा का स्तर बेहतर करने के लिए भले ही सरकार तमाम प्रयास कर रही हो लेकिन, जिले में स्थिति अलग ही है। एक तरफ कई स्कूल एकल शिक्षक के सहारे चल रहे हैं तो पांच स्कूलों के 79 बच्चों को पढ़ाने के लिए 9 शिक्षक तैनात हैं जबकि स्वीकृत पदों की संख्या 16 है।

335 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग आरक्षित वर्ग के छात्रों का हुआ प्रवेश अमर उजाला ब्यूरो

ज्ञानपुर। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बृहस्पतिवार कोे आठवीं मेरिट से आरक्षित वर्ग के छात्रों का प्रवेश लिया गया। तीनों संकाय के नौ काउंटर पर कुल 335 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई।

नारद मोह के प्रसंग से वृंदावन के कलाकारों ने मन मोहा

भदोही। भदोही नगर की प्रसिद्ध श्रीरामलीला का शुक्रवार से शुभारंभ हो गया। वृंदावन के कलाकारों द्वारा प्रथम दिन प्रस्तुत नारद मोह और रावण जन्म के प्रसंग ने श्रद्धालुओं का मन मोह लिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

BREAKING NEWS: मथुरा में सड़क हादसा, 11 की मौत

road accident in mathura उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में 2 महिलाओं समेत 11 लोगों की मौत की खबर है।...

केंद्र ने बताई गंगा सफाई की 'हकीकत'

Modi gov. told cleaning Ganga 'Plan'. कड़ी फटकार के बाद केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में गंगा सफाई के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में बताया...

राजस्थान: भिखारियों के लिए बनेगा पुनर्वास केंद्र

Will become rehabilitation center for beggars in rajasthan. राजस्थान सरकार भिखारियों एवं निर्धन व्यक्तियों के लिए पुनर्वास गृह बनाएगी।...