Breaking News in Hindi Thursday, July 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Bhadohi

भदोही

एक हजार शौचालयों का निर्माण लटका

शौचालयों के निर्माण में 90 फीसदी लगता है मनरेगा का पैसा मनरेगा का बजट न आने से निर्माण में आ रही दिक्कत लोहिया गांवों के शौचालयों के निर्माण कार्य भी बाधित अमर उजाला ब्यूरो ज्ञानपुर। महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) का बजट न आने से जिले में एक हजार शौचालयों का निर्माण अधर में लटक गया है। सामान्य गांवाें के साथ डा. राम मनोहर लोहिया गांव के शौचालयों के निर्माण कार्य भी रुके हुए हैं।

बरसात में बह गया बढ़ौना पुल का पहुंच मार्ग

भदोही। ब्लाक के ग्राम चकभवानी गिरी (बढ़ौना) में मोरवा नदी पर लाखों रुपये की लागत से बना पुल लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। नदी की चौड़ाई के बराबर का पुल नहीं बनाए जाने से स्थिति यह हो गई है कि पहुंच मार्ग हालिया बरसात में बह गया।

डीएसओ समेत कई का वेतन कटा

ज्ञानपुर। प्रभारी जिलाधिकारी श्यामधर पांडेय ने बुधवार को कई विभागों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कार्यालयों में अनुपस्थित मिलने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की।

सही हो जाओ वरना प्रधानी नहीं कर सकोगे

ज्ञानपुर। गोपीगंज थाना क्षेत्र के धनापुर उत्तरी के ग्राम प्रधान अखिलेश पांडेय मुन्ना को मंगलवार की रात सत्तापक्ष के एक नेता की ओर से जान से मारने की धमकी का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। बुधवार कोे प्रधान संघ ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की।

हेडमास्टर सहित 12 शिक्षकों का वेतन रोका

ज्ञानपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. सत्य प्रकाश त्रिपाठी ने बुधवार को पांच विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर 12 शिक्षकों और शिक्षामित्रों का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

कटियामारों से वसूले 54 हजार

खमरिया। नगर में मंगलवार को विद्युत विभाग की तरफ से जबर्दस्त छापेमारी की गई। इससे नगर क्षेत्र के कटियामारों के बीच हड़कंप मचा रहा।

दो रुपये के विवाद में दो गुटों में पथराव

बाबूसरायं। बाजार के पूर्वी छोर पर दो दिन पूर्व दो रुपये के लिए हुआ विवाद मंगलवार को दोनों पक्षों में पथराव तक पहुंच गया। इसमें एक पक्ष के तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

संकुल स्तरीय खो-खो में ज्ञानपुर अव्वल

ज्ञानपुर। जवाहर नवोदय विद्यालय ज्ञानपुर में चल रही दो दिवसीय संकुल स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता मंगलवार को संपन्न हो गई। इसमें नवोदय विद्यालय मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, कौशांबी, अमेठी, रायबरेली की टीमों ने हिस्सा लिया।

भिखारियों ने बढ़ाई प्रशासन की मुश्किलें

सुभाष नगर। अक्सर मंदिरों, मस्जिदों, रेलवे स्टेशनों, सार्वजनिक स्थानों तक सिमटे भिखारी अब कांवर लेकर जाने वाले शिवभक्तों से भी भीख मांगने लगे हैं। कई दशक से चल रहे कांवर यात्रा में पहली बार जीटी रोड के उत्तरी लेन पर इतने अधिक भिखारियों की मौजूदगी से लोग जहां असमंजस में हैं वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

14 एबीआरसी की छुट्टी, जाएंगे स्कूल

ज्ञानपुर। साक्षात्कार में फेल हुए जिले के 14 एबीआरसी को नए डीएम नरेंद्र शंकर पांडेय के कार्यकाल में राहत नहीं मिली। डीएम के निर्देश पर बीएसए ने उन्हें विद्यालय पर भेजने का आदेश कर दिया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

यूपी: 'देव‌ियों के कहने पर फिर शुरू हुई खुदाई

weird incident in agra khuarpur संत शोभन सरकार का सपना बिखरने के बाद भी सपनों की सच्चाई को लेकर लोगों का विश्वास नहीं डिगा है। अब खौरपुरा में भी ऐसा...

इराक में कैदियों की बस पर हमला, 60 मरे

 60 died in islamist attack on a bus in iraq इराक में कैदियों को ले जा रही एक बस पर चरमपंथी हमला हुआ है जिसमें कम से कम 60 लोग मारे गए हैं।...

फेसबुक पर सेल्फी लड़की को पड़ गया महंगा

Woman arrested for posing selfies in stolen dress इस महिला ने अपनी सेल्फी लेकर फेसबुक पर लगा दी कि उसे जेल की हवा खानी पड़ी।...