Breaking News in Hindi Sunday, August 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Bhadohi

भदोही

ऋतिका, सृष्टि ,सौम्या बनीं तीज क्वीन

भदोही। मदर टेरेसा महिला जागरूक मंच के तीज महोत्सव में शनिवार को महिलाओं ने खूब धमाल मचाया। भारतीय कालीन प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईसीटी) के प्रदर्शनी हाल में तीन घंटे तक चले रंगारंग कार्यक्रम में जिले भर की सैकड़ों महिलाओं और युवतियों ने हिस्सा लिया।

शिक्षकों ने डीआईओएस दफ्तर पर दिया धरना

ज्ञानपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान सीएम को संबोधित 19 सूत्री मांगपत्र जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा।

मामूली विवाद में पथराव, तीन घायल

ज्ञानपुर। कोतवाली क्षेत्र के सिंहपुर और गिरधरपुर की सीमा पर शनिवार को शाम चार बजे मामूली विवाद को लेकर दोनों गांव के लोग आमने-सामने आ गए। करीब एक घंटे तक हुए पथराव में तीन लोग घायल हो गए।

23 लाख के घाटे का बजट पेश

गोपीगंज। नगर पालिका परिषद बोर्ड की शनिवार को पालिका सभागार में बैठक हुई, जिसमें चालू वित्तीय वर्ष के तीन माह की 23 लाख रुपये घाटे का बजट पेश किया गया। बैठक चेयरमैन प्रह्लाद दास गुप्ता की अध्यक्षता में हुई, सांसद वीरेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

करोड़ों के बकाए में मनरेगा बेपटरी

ज्ञानपुर। महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) में आठ माह से मजदूरों को पैसा नहीं मिला है, जिसकी वजह से योजना बेपटरी हो चुकी है। जिले के छह ब्लाकों का करीब पांच करोड़ रुपये बकाया है।

20 घंटे आपूर्ति बाधित शहरवासी हुए बेहाल

भदोही। नया रोस्टर जारी होने के पहले ही दिन शहरवासियों को भीषण बिजली समस्या से जूझना पड़ा है। गुरूवार की शाम जब विद्युत अधिकारियों ने रात की कटौती से मुक्ति की घोषणा की तभी रात नौ बजे बिजली गुल हो गई।

वक्फ संपत्तियों पर अवैध कब्जे से प्रशासन बेखबर

ज्ञानपुर। वक्फ बोर्ड में दर्ज परिसंपत्तियों पर अवैध कब्जे से जिला प्रशासन बेखबर है। जिले के सर्किल के उप जिलाधिकारी, तहसीलदार समेत स्वयं जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी भी अवैध कब्जे से वाफिक नहीं हैं, हालांकि कई परिसंपत्तियां के मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं।

केएनपीजी के अच्छे दिन लाऊंगा : सांसद

ज्ञानपुर। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की खोई हुई गरिमा फिर से स्थापित कराई जाएगी। इसके साथ ही इस महाविद्यालय के विकास के लिए केंद्रीय स्तर पर प्रयास किया जाएगा।

स्पोर्ट्स डे के रूप में मनी मेजर की जयंती

ज्ञानपुर। हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र की जयंती को शुक्रवार को स्पोर्ट्स डे के रूप में मनाया गया। जिला स्टेडियम में हाकी प्रतियोगिता तो डभका में कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित हुई।

मुंंबई में मिली ईमू फर्म के कारोबारी का लोकेशन

ज्ञानपुर। कथित तौर पर किसानों के कई करोड़ रुपये लेकर फरार ईमू संचालक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने हर दांव आजमाने शुरू कर दिए हैं। बृहस्पतिवार को पुलिस ने ईमू संचालक के कई पुराने ठिकानों पर दबिश देकर गिरफ्तारी का प्रयास किया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

फर्जी आईडी से भेजते थे लड़कियों को अश्लील मैसेज

fake ID used to send messages, Arrest सोशल वेबसाइट पर फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजने वाले दो युवकों पु‌लिस ने पकड़ा है।...

धधक रहे हैं 140 गांवों के घर

there is a siuation like catastrophe in some villages of bengal. पश्चिम बंगाल के रानीगंज इलाके में कोयला खदानों में धधक रही आग ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है।...

...और इस डर से वहशी ने बच्ची को मार डाला

Failure to rape the girl killed दुष्कर्म में असफल रहने के बाद भेद खुलने के डर से वहशी किशोर ने अबोध बच्ची की हत्या कर दी।...