Breaking News in Hindi Saturday, October 25, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Barabanki

बाराबंकी

तमसो मां ज्योतिर्गमय

बाराबंकी। शुभ मुहूर्त पर गुरुवार की शाम सुख समृद्धि के प्रतीक गणेश-लक्ष्मी और कुबेर की पूजा के साथ शहर में शुरू हुआ दीपावली का धूम-धड़ाका देर रात तक चलता रहा। शहर में जगह-जगह पटाखों के धमाके के साथ पूजा के मंत्रों के स्वर गूंज उटे।

याद किए गए शहीद पुष्पचक्र चढ़ा दी श्रद्धांजलि

बाराबंकी। पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में विभाग के दिवंगत पुलिसकर्मियाें को याद किया गया। पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने शहीदों को सलामी दी और पुष्पचक्र अर्पित किया।

धनतेरस पर `40 करोड़ का कारोबार

बाराबंकी। धनतेरस के अवसर पर बाजार में सोने के साथ-साथ चांदी की भी चांदी रही। बीते वर्ष की तुलना में सोना दो हजार और चांदी छह हजार रुपये सस्ती होने से लोगों ने जमकर खरीदारी की है।

ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं आज से

बाराबंकी। राजीव गांधी खेल अभियान के तहत विकास खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं 17 अक्तूबर से कराई जा रही हैं। इसमें संबंधित विकास खंड के खिलाड़ी ही प्रतिभाग कर सकेंगे।

हादसों में दूधिया समेत तीन की जान गई

सतरिख/ त्रिवेदीगंज/ रामसनेहीघाट (बाराबंकी)। जिले के सतरिख, लोनीकटरा व रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसों में एक दूधिया समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

नाबालिग के दुष्कर्मी को आजीवन कारावास

बाराबंकी। दुराचार व पाक्सो एक्ट के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने एक दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 25 हजार रुपया जुर्माना भरने का भी आदेश दिया है।

‘सूफी संगीत कभी बाजारू नहीं होता’

देवा (बाराबंकी)। मशहूर पंजाबी सूफी गायक हंसराज हंस का कहना है कि संगीत अपने आप में जादू है। अगर चल जाए तो अच्छे-अच्छे को अपना दीवाना बना देता है।

श्याम बंशी बजाते हो या मुझे बुलाते हो...

देवा (बाराबंकी)। देवा महोत्सव के ऑडिटोरियम में शुक्रवार की शाम युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। हिमाचल प्रदेश, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड आदि प्रांतों के युवा प्रतिभागियों ने अपने प्रांतों की लोक संस्कृति, पारंपरिक वेशभूषा का शानदार प्रदर्शन किया।

ग्रामीण के केसीसी खाते से हड़पे 10 हजार

सिद्धौर (बाराबंकी)। एक जालसाज ने अपने साथी के साथ मिलकर एक किसान के एजीबी भानमऊ में केसीसी खाते से साढ़े दस हजार रुपये निकाल लिए। जालसाज ने जब किसान को बैंक पासबुक वापस की तो उसे जानकारी हुई।

बिना निर्माण के `1.5 लाख खर्च

त्रिवेदीगंज (बाराबंकी)। सहावर में आदर्श तालाब के निर्माण के नाम पर करीब डेढ़ लाख रुपये खर्च हो गए, जबकि मौके पर कोई निर्माण कार्य कराया ही नहीं गया है। सामाजिक अंकेक्षण कोऑर्डिनेटर ने तालाब पर किए गए खर्च के बारे में इंटरनेट पर दर्शाए गए ब्यौरे के आधार पर जांच कर मामले का खुलासा किया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

वीरू और युवी हुए फ्लॉप, गंभीर ने ठोक दिया शतक

viru and yuvi missed to big score, gambhir hits ton. नमन ओझा के दोहरे शतक के आगे सहवाग और युवराज तो नाकाम रहे, लेकिन कप्तान गौतम गंभीर ने शतक ठोक दिया।...

पत्रकारों से मिले मोदी, जानिए क्या कहा?

pm's diwali milan program at bjp hq प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'द‌िवाली मिलन' कार्यक्रम के तहत आज भाजपा मुख्यालय में वरिष्ठ संपादकों और अन्य पत्रकारों से अनौपचारिक मुलाकात की।...

संकट में CSK का भविष्य, खत्म हो सकती है टीम की फ्रेंचाइजी

CSK under cloud in Mudgal report in spot fixing. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में आईपीएल की सबसे सफल टीम बनी चेन्नई सुपर किंग्स का भविष्य दांव पर लग गया है।...