Breaking News in Hindi Wednesday, November 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Barabanki

बाराबंकी

छेड़छाड़ के आरोपी को पांच साल की सजा

बाराबंकी(ब्यूरो)। किशोरी से छेड़छाड़ के एक मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने मंगलवार को एक आरोपी को पांच साल की कैद व दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। सहायक शासकीय अधिवक्ता राज कुमार वर्मा ने बताया कि, 10 जून 2013 को जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति की मां व बहन छत पर सोई हुई थी।

आधार कार्ड बनवाने के लिए उमड़ी भीड़

बाराबंकी। आधार कार्ड बनाने के लिए अपर जिलाधिकारी कार्यालय के निकट स्थित कार्यालय में मंगलवार को भारी भीड़ जुटी। कार्ड बनाने के लिए महज एक मशीन होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

धान व गेहूं उत्पादन में प्रदेश में तीसरा स्थान

बाराबंकी। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना अंतर्गत जिले में धान व गेहूं का बेहतर उत्पादन होने से राज्य में बाराबंकी जनपद को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। कृषि विभाग अब दलहनी फसलों का क्षेत्रफल भी बढ़ाने के लिए कमर कस रहा है।

खसरे की चपेट में 15 बच्चे

फतेहपुर (ब्यूरो)। कटरा मोहल्ले के करीब 15 बच्चे खसरे की चपेट में आ गए हैं। मोहल्ले में खसरा फैलने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

खेत में किसान ने संदिग्ध हालात में तोड़ा दम

सिद्धौर। खेत में गेहूं बोआई का काम कर रहा एक किसान अचानक गश खाकर गिर गया । वहां पर मौजूद उसका पुत्र जब तक उसको उपचार के लिए ले जाता किसान की मौत हो गई।

संदिग्ध हालात में अधेड़ की मौत

बाराबंकी। शहर कोतवली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति की सोमवार रात संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक के भतीजे ने उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।

नसबंदी कैंप में भिड़ीं आशा बहुएं

बेलहरा (ब्यूरो)। सीएचसी सूरतगंज में नसबंदी कैंप के दौरान दो आशा बहुओं के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इनको गिरफ्तारी से कौन बचा रहा !

बाराबंकी। जहांगीराबाद थाने में पुलिस हिरासत में वर्ष 2009 में पेट्रोल पंप मैनेजर की हुई हत्या के मामले में नामजद जिले में तैनात रहे तत्कालीन एएसपी अजय प्रताप व सीओ सिटी धर्मेंद्र सचान की गिरफ्तारी का वारंट सीजेएम कोर्ट से बार-बार जारी किया जा रहा है। साथ ही दो सिपाहियों के खिलाफ भी इसी मामले में वारंट जारी हुआ है।

छह क्षेत्र पंचायतों के खाते सीज

बाराबंकी। क्षेत्र पंचायतों के विकास के लिए वित्तीय वर्ष 2013-14 में भेजे गए धन में लगभग 2.10 करोड़ रुपये का हिसाब किताब नहीं मिल रहा है। छह क्षेत्र पंचायतों ने ये पैसा कहां खर्च किया गया है इसका कोई विवरण उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

लाइसेंसी पिस्टल समेत 12 लाख की चोरी

बाराबंकी। शहर के गुलिस्तान ए शेर कॉलोनी में रहने वाले बहराइच के ग्राम उपधा के प्रधान के आवास से चोर लाइसेंसी पिस्टल, 10 लाख के जेवर और करीब 50 हजार की नकदी समेत 12 लाख का सामान उठा ले गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर खतरा, कुत्तों की 'मौत' मरे शेर

lion died of dog disease. इटावा के लॉयन सफारी में एक जोड़ा शेर की मौत होने के बाद अब जाकर बीमारी का पता चल पाया है। लॉयन सफारी मुख्यमंत्री अखिलेश...

इलाहाबाद: सड़क हादसे में पूर्व महाधिवक्ता काजमी की मौत

sma kazmi died in accident. इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व महाधिवक्ता एसएमए काजमी की मंगलवार को यूपी के प्रतापगढ़ में भदरी के समीप सड़क हादसे में मौत हो गई।...

AMU: मिला छात्राओं को हक, खुलेंगे लाइब्रेरी के दरवाजे

maulana azad library will open for girls in amu अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की मौलाना आजाद लाइब्रेरी के दरवाजे 54 साल बाद वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए खुल जाएंगे।...