Breaking News in Hindi Saturday, November 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Barabanki

बाराबंकी

28 दिन में महज 89 क्विंटल धान खरीदा

बाराबंकी। धान खरीद केंद्रों पर किसान आ नहीं रहा और यदि आ भी रहा तो क्रय केंद्र प्रभारी उसे धान में तमाम कमियां बताकर वापस कर दे रहा। आलम यह है कि, 28 दिन में महज 89 क्विंटल धान की खरीद हुई है।

खरना के साथ ही छठ का महापर्व शुरू

बाराबंकी। सूर्य की उपासना के महापर्व छठ पूजा पर महिलाओं ने मंगलवार शाम को गुड़ और साढे़ के चावल की बनी रसियाव का भोग लगाया। शाम को भोग लगाकर निर्जला व्रत शुरू करने वाली महिलाओं ने रसियाव, रोटी व लौकी की सब्जी का स्वल्पाहार लिया।

मेडिकल स्टोरों पर छापा, भरे नमूने

देवां (बाराबंकी)। औषधि निरीक्षक ने मंगलवार को दो मेडिकल स्टोरों पर छापे मारे। इस दौरान दो दवाओं के नमूने भरकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

एचटी लाइन का तार चोरी 25 गांवों की बत्ती गुल

बाराबंकी। चोरों के निशाने पर अब खंभों पर खींचे गए विद्युत तार भी हैं। सोमवार की रात ग्राम दनियालपुरवा में तीन खंभों पर लगे लगभग 350 मीटर तार चोर काट ले गए।

धोखाधड़ी कर जमीन बेचने वाला जालसाज धरा गया

सिद्धौर (बाराबंकी)। पुलिस ने मंगलवार को मकदूमपुर गांव में धोखाधड़ी कर जमीन बेचने वाले जालसाज को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोपहर बाद कोर्ट के समक्ष पेश किया।

जेब खर्च के पैसों से संवारा गांव

बाराबंकी। अपने गांव को स्वर्ग से सुंदर सपनों से प्यारा बनाने के लिए दो सगे भाइयों का जुनून रंग ला रहा है। दीवारों पर शौचालय निर्माण, स्वच्छता अभियान, शिक्षा व पर्यावरण संरक्षण के स्लोगन लिखकर गांव को ही असली हिंदुस्तान बताने के जुनून के साथ दोनों भाई ग्रामीणों को जागरूक कर रहे हैं।

कब आएंगे अच्छे दिन : दिग्विजय

बाराबंकी (ब्यूरो)। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 100 दिन में अच्छे दिन आएंगे। काला धन वापस आएगा।

फैक्ट्री व श्रमिकों की काॅलोनी में विद्युत और जलापूर्ति बंद

बाराबंकी। पिछले करीब पचास दिनों से उत्तर प्रदेश राज्य कताई मिल गेट के पास धरने पर बैठे श्रमिकों की मांगे अभी पूरी नहीं हुई हैं। उधर मंगलवार की दोपहर से मिल व श्रमिक कालोनी की बिजली भी काट दी गई।

मारफीन तस्करों पर हाथ डालने से कतरा रहे अफसर

बाराबंकी (ब्यूरो)। रीयल इस्टेट के कारोबार में मारफीन तस्करों का पैसा लगा होने के मामले की जांच करने में जहां अफसर उदासीन हैं वहीं पुलिस भी ऐसे मामलों की जांच में हथियार डाल रही है। ऐसे मामले उजागर होने के काफी दिन बाद भी प्रशासन की जांच एक कदम भी नहीं बढ़ सकी।

नहीं जब्त की गई संपत्ति

जिले के कुख्यात अफीम तस्कर अब्दुल कुद्दूस व उसके 14 संबंधियों एवं सहयोगियों की मादक पदार्थों की तस्करी से अर्जित संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया भी प्रशासन ने अभी तक नहीं शुरू की है। जबकि इनकी संपत्ति जब्ती के लिए बीते 6 सितंबर 2013 को जिला अफीम अधिकारी बाराबंकी ने अपर जिलाधिकारी व उपजिला मजिस्ट्रेट नवाबगंज को पत्र भेजा है। इस पत्र के साथ अब्दुल कुद्दूस सहित जिन 15 लोगों की संपत्तियां केंद्र सरकार के पक्ष में जब्त होनी हैं उनकी सूची और संपत्ति का ब्यौरा भी दिया गया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

दो दिन तक गैंगरेप के बाद किशोरी को मेरठ रोड पर फेंका

gang rape in muzaffarnagar. मुजफ्फरनगर में सुजड़ू चौकी क्षेत्र में पिता से बिछड़ी किशोरी को चार युवकों ने अज्ञात स्थान पर बंधक बनाकर दो दिन तक गैंगरेप किया।...

मोदी ने की चुनाव याचिका रद्द करने की मांग

modi demanded rejection of plea. वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल कर अपने विरुद्ध दाखिल चुनाव याचिका रद्द करने की मांग...

पत्नी की पिटाई पर युवक ने दे दी जान

husband suicide after wife beaten by family members. वाराणसी में कपसेठी थाना क्षेत्र में पत्नी की पिटाई से आहत युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया।...