Breaking News in Hindi Friday, August 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Banda

बांदा

जेएन में 15 व महिला कॉलेज में 20 दाखिले

बांदा। जेएन कॉलेज में बृहस्पतिवार को 15 दाखिले हुए। प्रवेश समिति प्रभारी आरएन मौर्या ने बताया पहली मेरिट के आधार पर 5 जुलाई तक 50 फीसदी सीटों पर दाखिला लिया जाएगा।

जल संस्थान के मजदूरों ने मांगा ‘हक’

बांदा। चित्रकूटधाम मंडल जल संस्थान के मजदूरों ने एक बार फिर अपना ‘हक’ मांगा है। कम मजदूरी का आरोप लगाते हुए अपर आयुक्त के जरिए नगर विकास मंत्री को ज्ञापन भेजा है।

स्कूल चलो रैली निकाली

बांदा/अतर्रा/बबेरू/कमासिन। बड़ोखर खुर्द ब्लाक के गुरेह गांव में पूर्व माध्यमिक, प्राथमिक व कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल कर बच्चों को स्कूल भेजने का संदेश दिया। प्रधानाध्यापक निर्मला देवी समेत टीचर व शिक्षा मित्र शामिल रहे।

टंकी में टोंटी नहीं, गैलरी में जलभराव

बांदा। मुख्यमंत्री की घोषणा पर बनवाए गए छात्रावास में भी लापरवाहियां की गईं। घटिया निर्माण से छात्रावास में रह रहे दृष्टिबाधित छात्र परेशान हैं।

मनरेगा गाइड लाइन को दिखाया ठेंगा

बांदा। पिछले वित्तीय वर्ष की तर्ज पर चालू वर्ष में भी ग्राम पंचायतों में मनरेगा से सामग्री खरीद पर प्रधानों ने अधिक रुचि दिखाई है। निर्देशों को धता बताकर 45 फीसदी धनराशि सामग्री खरीदने पर खर्च कर दी।

हाइवे पर ट्रक ने दो युवकों को रौंदा

बांदा। शहर सीमा के नजदीक बांदा-फतेहपुर हाइवे पर बृहस्पतिवार की देर रात हुए सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। बांदा-फतेहपुर रोड पर शहर से करीब पांच किलोमीटर दूर 220 केवी सब स्टेशन के पास रात लगभग साढे़ नौ बजे दो युवक साइकिल पर जा रहे थे।

गबन का मामला परिवाद में दर्ज

बांदा। नगर पालिका चेयरमैन और ईओ के विरुद्ध गबन और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने को सीजेएम अदालत में दी गई नगर पालिका पूर्व सदस्य की अर्जी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने परिवाद के रूप में स्वीकार कर लिया है। 28 अगस्त को शिकायतकर्ता (वादी) के बयान दर्ज होंगे।

‘विधायक लखनऊ का बैंक केंद्र से चलता है’

बांदा। क्षेत्रीय विधायक दलजीत सिंह के मुताबिक, इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक की बेंदाघाट शाखा प्रबंधक कहते हैं- ‘विधायक लखनऊ का है, बैंक केंद्र सरकार से चलता है।’ श्री सिंह ने शाखा प्रबंधक पर कमीशनखोरी के आरोप लगाते हुए आयुक्त, डीएम और बैंक चेयरमैन को पत्र भेजकर शिकायत की है।

बालिका की मौत पर लगाया जाम

अतर्रा। नेशनल हाइवे पर गडरा नाला के नजदीक साईंधाम में भंडारे से प्रसाद लेकर लौट रही तेंदुही गांव निवासी राजाबाई (10) पुत्री नत्थू वर्मा की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। उसके साथ जा रहे महेश व राजा ने परिजनों को सूचना दी।

समझाया, खर्चा देकर जमा कर दो फार्म

बांदा। पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में शादी, गंभीर बीमारी अनुदान, छात्रवृत्ति जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं का संचालन होता है। रोजाना आवेदकों और फरियादियों से भरे रहने वाले इस दफ्तर का दारोमदार सिर्फ एक-एक अदद बाबू और चपरासी पर है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तगड़ी गिरावट के साथ बाजार साढे़ तीन सप्ताह के निचले स्तर पर

Sensex, Nifty fall most in over 3 weeks on global sell-off ग्लोबल स्तर से मिले नकारात्मक संकेतों और रुपये में कमजोरी के चलते कई दिग्गज कंपनियों के शेयरों में हुई मुनाफावसूली के दबाव में घरेलू शेयर...

आर्मी चीफ बनते ही सुहाग की पाक को बड़ी चेतावनी

new army chief warned Pakistan सेनाध्यक्ष के रूप में कार्यकाल के पहले ही दिन जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने पाकिस्तान को दो टूक शब्दों में अपने नापाक इरादों से बाज...

CWG 2014: टेटे में भारतीय जोड़ी पहुंची फाइनल में

CWG 2014: indian TT pairs in final 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को टेबल टेनिस से भी स्वर्ण पदक की उम्मीद जग गई है। भारतीय पुरुष जोड़ी फाइनल में पहुंच गई है।...