Breaking News in Hindi Wednesday, August 20, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Banda

बांदा

दलित पर हमले के सात आरोपी बरी

बांदा। दलित के घर धावा बोलकर मारपीट के सात आरोपियों को अदालत ने दोष साबित न होने पर बरी कर दिया। खाईंपार निवासी रोडवेज कंडक्टर संतोष वाल्मीकि ने 27 अगस्त 1995 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सगे भाई अशोक सिंह, राजकुमार सिंह, सुशील सिंह, लालू सिंह पुत्रगण परमानंद और भैंरो पुत्र राजाराम, हरचंदा पुत्र सेवका और राजन सिंह पुत्र नारायण ने उसके घर घुसकर परिजनों को मारापीटा।

पुलिस लाइन की नाक तले दो सिपाहियों को लूटा-पीटा

बांदा। पुलिस लाइन की नाक तले चल रही मछली की अवैध मंडी के पास बदनाम इलाके में बाइक सवार दो सिपाहियों को सरिया, लाठी-डंडों से पीटने के बाद लूट लिया गया। घायल सिपाहियों का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण और इलाज कराया गया।

बकाएदारों के कनेक्शन नहीं काटेंगे अभियंता

बांदा। पावर कारपोरेशन अभियंताओं ने ‘सविनय अवज्ञा आंदोलन’ के तहत बकाएदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन नहीं काटने का निर्णय लिया है। साथ ही राजस्व वसूली फुंके या फाल्ट वाले ट्रांसफार्मर बिना टेंडर या वर्क आर्डर के बदलने से इनकार कर दिया है।

बबेरू कोतवाल के विरुद्ध गृह सचिव को विधायक की चिट्ठी

बांदा। विधायक और पूर्व मंत्री गयाचरन दिनकर ने बबेरू कोतवाली परिसर में स्थित कदीमी मसजिद की पुताई का काम कोतवाली प्रभारी निरीक्षक द्वारा रोक दिए जाने पर प्रदेश के प्रमुख गृह सचिव को पत्र भेजकर तत्काल दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है। विधायक ने प्रमुख सचिव को भेजे पत्र में बबेरू कोतवाली क्षेत्र के हरदौली गांव के ग्रामीणों द्वारा दिए गए शिकायती पत्र का हवाला देकर कहा है कि थाना भवन के नजदीक पुरानी मसजिद में कल्लू खां, मुमताज आदि रंगाई-पुताई करा रहे थे।

धूप और उमस से पारा एक डिग्री और बढ़ा

बांदा। बारिश न होने से अगस्त के आखिरी पखवारे में तापमान ने फिर पुराने तेवर अख्तियार कर लिए। तापमान में हर रोज इजाफा हो रहा है।

तेरह घरों में पत्र भेजकर मांगी लाखों की रंगदारी

बांदा। मटौंध थाना क्षेत्र के मोहनपुरवा गांव में धमकी भरे पत्र घरों में डालकर रंगदारी वसूलने का रैकेट सक्रिय हो गया है। 13 घरों में भेजी गई चिट्ठियों से दहशत फैल गई है।

सरकारी दफ्तरों में टॉयलेट का टेंशन

बांदा। स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधी आबादी का दर्द महसूस करते हुए गांवों में शौचालय न होने से महिलाओं की तकलीफों का जिक्र किया था। किं तु बुंदेलखंड का हाल इससे भी बुरा है।

रामलीला की जमीन पर सड़क का विवाद गहराया

बांदा। इलाहाबाद उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश के बाद भी रामलीला की भूमि पर नगर पालिका द्वारा बनवाई जा रही सड़क को रामलीला प्रबंध समिति ने रुकवा दिया। उधर, सड़क निर्माण रुकने से नाराज दुकानदारों ने मंडलायुक्त को ज्ञापन देकर सड़क निर्माण करवाने की मांग की।

‘का हुई अखबार मां छापे, जब अधिकारी सुनतै नहीं’

बांदा। सार्वजनिक वितरण प्रणाली का जिले में बुरा हश्र है। जिम्मेदार अधिकारी कभी कोटेदारों के यहां जांच निरीक्षण की जहमत नहीं उठाते।

पीडब्लूडी मजदूरों का धरना-प्रदर्शन शुरू

बांदा। लोक निर्माण विभाग के मजदूरों ने अपनी मांगें पूरी कराने के लिए विभागीय अधिकारियों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। पिछले हफ्ते दी गई चेतावनी के अनुरूप मंगलवार से श्रमिक संघ के बैनर तले धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया गया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

एशियाड में हिस्सा लेंगे सात पदक विजेता लिफ्टर

Seven CWG medallists in Weightlifting squad for Asiad ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले सात वेटलिफ्टर को दक्षिण कोरिया के इंचियोन में होने वाले आगामी एशियन गेम्स के लिए 10 सदस्यीय भारतीय...

भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे अभिजीत

Abhijeet spearheads Indian challenge in Abu Dhabi Masters ग्रैंडमास्टर और पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन अभिजीत गुप्ता यहां गल्फ एमिरेट में शुरू होने वाली अबुधाबी दुबई मास्टर्स शतरंज चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती की...

भारत और पाकिस्तान एक ही पूल में

india pakistan in same pool गत चैंपियन पाकिस्तान और उसके चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को दक्षिण कोरिया के इंचियोन में 19 सितंबर से होने वाले 17वें एशियन गेम्स की पुरुष...