Breaking News in Hindi Saturday, November 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Banda

बांदा

बिजली संकट पर हाईवे जाम

बांदा। लो-वोल्टेज सहित बिजली-पानी को लेकर लामा गांव के किसानों ने स्टेट हाईवे जाम कर दिया। लगभग तीन घंटे के जाम में सड़क के दोनों ओर वाहन फंसे रहे।

फार्म मशीनरी बैंक स्थापना योजना लागू

बांदा। कृषि विभाग ने सब मिशन ऑन एग्रीकल्चर मैकेनाइजेशन योजना शुरू की है। इसके अंतर्गत बांदा जनपद में फार्म मशीनरी बैंक की स्थापना के लिए चार लाभार्थियों का लक्ष्य रखा गया है।

केसीएनआईटी ने मेधावियों को मुफ्त बांटे लैपटॉप

बांदा। बुंदेलखंड के स्टूडेंट्स में खास पसंदीदा काली चरण निगम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालाजी (केसीएनआईटी) ने अपने मेधावी छात्र-छात्राओं को एक और सौगात से सम्मानित किया है। पहले वर्ष मेें अच्छे अंक हासिल करने वाले स्टूडेंट्स को इंस्टीट्यूट ने एचपी कंपनी का लैपटॉप दिया है।

हाईजीन का महत्व बताया

बांदा। दो दिवसीय गुणवत्ता नियंत्रण एवं हाईजीन जागरूकता प्रशिक्षण में प्रशिक्षार्थियों को हाईजीन का महत्व बताते हुए सफाई किट बांटी गई। शुक्रवार को समापन के अवसर पर उप निदेशक उद्यान पंकज कुमार शुक्ला ने सफाई पर जोर देते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का वास होता है।

कई विभागों को मनरेगा ब्योरा देने का नोटिस

बांदा। मनरेगा की सीबीआई जांच शुरू हो जाने के बाद यहां प्रशासन ने भी इस योजना के कामों पर नजरें गड़ा दी हैं। डीएम ने यहां दो दर्जन विभागों को नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर मनरेगा से कराए गए कार्यों का ब्योरा तलब किया है।

मेगा लोक अदालत के वाद चिह्नित

बांदा। मेगा लोक अदालत के लिए वाद चिह्नित हो गए हैं। न्यायिक अधिकारियों की बैठक में जनपद न्यायाधीश ने राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा वादों के निस्तारण के निर्देश दिए।

कप पर क्षत्रिय क्लब का कब्जा

खत्री पहाड़। विंध्यवासिनी रामलीला मैदान में माह भर से चल रही डीपीएल क्रिकेट कप प्रतियोगिता में क्षत्रिय क्रिकेट क्लब खुरहंड ने फाइनल जीतकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। देहात प्राीमियर लीग का फाइनल मुकाबला शुक्रवार को लोहिया क्रिकेट क्लब, कबरे पुरवा और क्षत्रिय क्रिकेट क्लब, खुरहंड के बीच हुआ।

वतन की आन लिख देना, वतन की शान...

बांदा। कौमी एकता सप्ताह के तहत शुक्रवार को राजकीय महिला डिग्री कॉलेज में काव्य गोष्ठी का आयोजन हुआ। इस मौके पर प्रवक्ता डॉ.दाऊद अहमद ने देश भक्ति से भरी गजल पढ़ी- ‘वतन की आन लिख देना, वतन की शान लिख देना, न हिंदू और न मुसलिम , फकत इंसान लिख देना।

7 दिन में 7 डिग्री गिर गया पारा

बांदा। तापमान में लगातार गिरावट से ठंड ने दस्तक दे दी है। दिन में चटक धूप से ठंड का असर कम, पर सुबह व शाम तथा रात में गलन बढ़ गई है।

अधिवक्ता समेत तीन का सरेंडर, जमानत पर रिहा

बांदा। अधिवक्ता और जीआरपी पुलिस के बीच हुए झगड़े के आरोपी अधिवक्ता जय प्रकाश साहू सहित तीन आरोपियों ने शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश (डकैती) अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। फौजदारी के वरिष्ठ अधिवक्ता रामस्वरूप सिंह ने आरोपी अधिवक्ता जय प्रकाश समेत उसके रिश्तेदार शिव दयाल व रूप नारायण महाजन की ओर से वकालत की।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'दम है तो राष्ट्रपति शासन लगा मुझे गिरफ्तार करे मोदी सरकार'

mamata banerjee attack on narendra modi government. शारदा घोटाला मामले में पार्टी के एक और सांसद की गिरफ्तारी से तिलमिलाईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया।...

भारत में नीली चिड़िया की ऊँची उड़ान

twitter investment in india near future. भारत में इंटरनेट के लगातार प्रसार को देखते हुए सोशल नेटवर्किंग प्लेटफ़ॉर्म ट्विटर ने कहा है कि वह भारत में अपना निवेश बढ़ाएगी।...

बॉक्सर की बीवी को छेड़ना पड़ा भारी, देखें कैसे हुई पिटाई

professional boxer knocked down a gang of russian thugs after they harassed his wife बॉक्सर की बीवी से छेड़छाड़ करना बदमाशों पर भारी पड़ गया। बॉक्सर ने उन्हें ऐसा सबक सिखाया कि वे अब शायद ही किसी महिला को...