Breaking News in Hindi Monday, October 20, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Banda

बांदा

एक-दूसरे का हाथ थामे तीन युवक ट्रेन से कटे

अतर्रा (बांदा)। तीन हमउम्र युवाओं ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। तीनों एक ही गांव के रहने वाले हैं।

डीएम ने डीपीओ समेत 6 अफसरों का वेतन रोका

बांदा। लोहिया गांव छिरहुटा (तिंदवारी) की हालत देखकर डीएम सुरेश कुमार तेवर चढ़ गए। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी समेत 6 अफसरों का वेतन रोक दिया।

मुकदमे में चुप्पी पर सीओ को नोटिस

बांदा। आठ वर्ष पूर्व दर्ज हुए डकैती के मुकदमे में कारगुजारी की रिपोर्ट अदालत में पेश न करने पर क्षेत्राधिकारी बबेरू के विरुद्ध अदालत ने नोटिस जारी कर दी है। क्षेत्राधिकारी को 20 अक्तूबर को न्यायालय में तलब किया गया है।

‘खेलकूद फंड से खिलाड़ियों को मिले लाभ’

बांदा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी कॉलेजों के प्रिंसिपल से कहा है कि इस स्काउट गाइड, रेडक्रास और खेलकूद के फंड को व्यवस्थित तरीके से खर्च करें। इस फंड पर खिलाड़ियों का हक है और उन्हें इसका लाभ मिलना चाहिए।

388 मामलों का निपटारा 55 हजार जुर्माना वसूला

बांदा। मेगा लोक अदालत में 805 में 388 मामले सुलह-समझौते से निपट गए। 55 हजार रुपये अर्थदंड वसूला गया।

परेशान हो रहे किसान, दो हो गए बेहोश

बांदा। सहकारी समितियों व बिक्री केंद्रों पर खाद के पर्याप्त स्टाक के दावे के बावजूद रबी की बुवाई के लिए किसान परेशान हैं। शुक्रवार को मंडी समिति स्थित पीसीएफ के केंद्र पर लाइन में लगे कई किसान बेहोश हो गए।

अटारी से गिरे किसान व बुखार से वृद्ध की मौत

बांदा। शहर कोतवाली के तिंदवारा गांव निवासी किसान ताम्रध्वज (32) पुत्र मनभावन मंगलवार को रात अटारी से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।

कृषि तकनीक, उत्पादन के गुर बताए

बबेरू। कृषक जागरूकता गोष्ठी में किसानों को तकनीकी खेती और अधिक उत्पादन के गुर बताए। क्षेत्र पंचायत सभागार में शुक्रवार को गोष्ठी में कृषि विज्ञान केंद्र प्रभारी डा.मुलायम सिंह ने दलहन व तिलहन के अधिक उत्पादन के लिए उन्नतिशील प्रजातियां, उर्वरकों का इस्तेमाल और खेत की तैयारी से संबंधित जानकारी दी।

शिशु के नाक-कान खा गया सियार

नरैनी (बांदा)। महिला किसान के नवजात शिशु पर सियार ने हमला बोल दिया। नाक-कान समेत कई अंग खा डाले।

अदालत में हाजिर नहीं हुए विधायक, वारंट जारी

बांदा। डकैती के एक मुकदमे में अदालत ने उपस्थित न होने पर विशेष न्यायाधीश ने सपा विधायक विशंभर सिंह यादव के विरुद्ध एक बार फिर गैर जमानती वारंट जारी किया है। मामला सपा नेता व अधिवक्ता द्वारिकेश सिंह यादव से जुड़ा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

शिवसेना-भाजपा में माइंड गेम, आखिर कैसे बनेगी सरकार?

mind game between bjp महाराष्ट्र के चुनावी महाभारत में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा ने सरकार गठन के लिए अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। आखिर क्या है...

रद्द कोल ब्लॉकों का अधिग्रहण करेगी केंद्र सरकार

now narendra modi government bring ordinance for coal block acquisition. केंद्र सरकार ने रद्द 214 कोल ब्लॉकों के अधिग्रहण के लिए अध्यादेश लाने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। जानिए क्यों ला रही है...

राहुल के बदले प्रियंका की मांग फिर हुई खारिज

congress another defeat side effect. लोकसभा के बाद महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों को गंवाने वाली कांग्रेस हार की समीक्षा की बजाय एक बार फिर राहुल गांधी को बचाने में...