Breaking News in Hindi Tuesday, July 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Banda

बांदा

छात्रवृत्ति की तिथि बढ़ने से मेधावियों में बढ़ा उत्साह

बांदा। आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ जाने से ‘स्व.अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति’ के लिए आवेदन करने से अब तक वंचित रह गए मेधावियों में भारी खुशी है। औपचारिकताएं पूरी करके मेधावी आवेदनपत्र जमा करने में जोशो-खरोश से जुटे हुए हैं।

केसीसी में किसानों से कमीशनबाजी का आरोप

बांदा। भारतीय किसान यूनियन ने ग्रामीण बैंक पर किसानों को केसीसी जारी करने में कमीशनबाजी और मनमानी का आरोप लगाते हुए रोष जताया है। किसानों की समस्याएं शीघ्र दूर करने की मांग की है।

बादलों के बीच बारिश, औंधे मुंह गिरा पारा

बांदा। सोमवार को मौसम मेहरबान हो गया। दिन भर छाए बादल शाम को बरस पड़े।

भेदभाव दूर करने की शुरुआत घर से करें

बांदा। महिलाओं के प्रति भेदभाव खत्म करने की शुरुआत हमें अपने घर से करनी होगी। तभी समाज में गुणात्मक सुधार की उम्मीद की जा सकती है।

ओसीबी में आग लगी, फिर गुल हुई शहर की बत्ती

बांदा। मंडल मुख्यालय की चरमराई बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही। जबर्दस्त कटौती के बीच फाल्टों का सिलसिला थम नहीं रहा।

स्कूली बच्चों के कंप्यूटर अभी भी चुनाव कार्य में

बांदा। परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को कंप्यूटर की शिक्षा देने के सरकारी मंसूबे पर अफसरों की लापरवाही आडे़ आ गई है। बच्चों के लिए आए कंप्यूटर सेट लोकसभा चुनाव कार्यों के लिए मंगा लिए गए थे।

भाजपा नेता को मिली जमानत

बांदा। सड़क पर जाम लगाने के मामले में आरोपी भाजपा नेता को अदालत से जमानत मिल गई। 8 अगस्त 2011 को भिड़ौरा गांव में आ रहा टेंपो नाले में गिर गया था।

खुरहंड में चोरों का जोर, ग्रामीणों ने जताया रोष

बांदा। मंडल मुख्यालय से सिर्फ 15 किलोमीटर दूर नेशनल हाईवे किनारे आबाद खुरहंड गांव में चोरियों की बाढ़ आ गई है। लगातार हो रही चोरी की घटनाओं का पुलिस खुलासा नहीं कर पा रही।

टीचर की हत्या में समधी और भतीजे को उम्र कैद

बांदा। रिटायर्ड टीचर को घर के नजदीक गोली मारकर मौत के घाट उतार देने के मामले में आठ वर्ष बाद अदालत ने मृतक के समधी और भतीजे को दोषी ठहराते हुए दोनों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 20-20 हजार रुपये जुर्माना भी किया गया है।

भक्तों ने शिवलिंग पर बहाई दूध की धारा

बांदा। सावन के दूसरे सोमवार को भी शिवालय ‘बम-बम भोले’ के स्वरों से गुंजायमान रहे। श्रद्धा का मुख्य केंद्र बांबेश्वर पहाड़ स्थित शिव मंदिर था।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

भारत के सामने ग्लास्गो में दिल्ली का इतिहास दोहराने की चुनौती

India have to do more in glasgow than delhi CWG भारत ने दिल्ली में 19वें राष्ट्रमंडल खेलों में 101 पदक जीतकर इतिहास रचा था अब उसके सामने 23 जुलाई से ग्लास्गो में शुरू हो रहे...

महिला मरीजों के वीडियो बनाने पर करोड़ों का मुआवजा

making videos on Female patients restitution of dollars एक अमेरिकी अस्पताल के डॉक्टर ने कई महिला मरीजों के गुप्त वीडियो बनाए। जिसके लिए अस्पताल को करोड़ों का मुआवजा देना होगा।...

DJ से नाराज हुई पंचायत, लगाई रोक

Sirsa panchayat bans DJs at functions हरियाणा के सिरसा गांव में रूपवास की पंचायत ने किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में डीजे चलाने की रोक लगा दी है।...