Breaking News in Hindi Saturday, November 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Banda

बांदा

पदोन्नति लाभ के लिए टीचरों ने ज्ञापन दिया

बांदा। अंतरजनपदीय तबादले पर आए टीचर्स ने प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को दिए ज्ञापन में पदोन्नति का लाभ दिए जाने की मांग की है। कहा है कि अंतरजनपदीय तबादले के बाद वह दूर-दराज के स्कूलों में पढ़ा रहे हैं।

युवाओं ने बाजार में लगाई झाड़ू

बांदा। श्रीकृष्ण बाल समाज ठठराही बाजार ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत मंगलवार को स्वच्छता अभियान चलाया। छोटी बाजार व ठठराही में सड़कों पर झाड़ू लगाई।

आतिशी धुएं में उड़ गए 80 लाख

बांदा। दीपावली की रात रंग-बिरंगी व धमाकेदार आतिशबाजी पर करीब 80 लाख रुपये धुएं में उड़ गए। धुएं की धुंध से पर्यावरण भी प्रदूषित हुआ।

विधायक समेत 13 सपाइयों का कोर्ट में सरेंडर

बांदा। प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय मार्ग जाम करने में अभियुक्त बनाए गए सपा विधायक सहित एक दर्जन सपाइयों ने सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आत्मसमर्पण (सरेंडर) कर दिया। इनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

परेवा पर बरसीं लाठियां, दीवारी नृत्य की धूम

बांदा। परेवा को बुंदेलखंड की मशहूर लोकविधा दीवारी नृत्य की धूम रही। एक-दूसरे पर लाठियां बरसाने के हैरतअंगेज कारनामे देखने को दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा।

फिल्म निर्माता अशोक अग्रवाल का निधन

बांदा। यहां के बाशिंदे और फिल्म निर्माता तथा मशहूर जनकवि केदारनाथ अग्रवाल के इकलौते पुत्र अशोक कुमार अग्रवाल का चेन्नई में निधन हो गया। प्रगतिशील लेखक संघ ने शनिवार को यहां शोक सभा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

झुलसे व्यवसायी की मौत, युवती झुलसी

बांदा। पत्नी से विवाद पर खुद को आग लगाने वाले व्यापारी की जिला अस्पताल में मौत हो गई। दूसरी घटना में युवती आग से बुरी तरह झुलस गई।

युवती ने शराबी पति को धुना

बांदा। ससुराल में रह रहे युवक को पत्नी ने लाठी से पीटकर लहूलुहान कर दिया। छोटी बाजार निवासी संतोष गुप्ता (36) अपनी ससुराल मटौंध में रहता है।

क्षुब्ध किशोरी ने लगाई आग

राठ(हमीरपुर)। दुष्कर्मी की गिरफ्तारी न होने से क्षुब्ध पीड़ित किशोरी ने गुरुवार को मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली। गंभीर रूप से जली लड़की को अस्पताल ले जाया गया।

साफ-सफाई को जागरूक किया

चित्रकूट। प्रगति माध्यम समिति के तत्वाधान में अभियान अतर्रा के सहयोग से रामनगर ब्लाक के लौरी गांव में स्कूलों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें बच्चों और महिलाओं को साफ-सफाई की जरूरत और महत्व बताया गया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

काले धन पर किरकिरी से बचाने को PMO ने संभाली कमान

pmo in action mood at black money काले धन के मामले में विपक्ष के साथ-साथ अपनों के भी निशाने पर वित्त मंत्री जेटली के आने का बाद अब खुद प्रधानमंत्री कार्यालय ने...

जानिए, अपनी हंसी के बारे में दस खास बातें!

ten unique facts about laughter जब पहली बार कोई किसी को हंसाता है तो उसे लगता है कि वह फिर ऐसा करे। वह करता है और पहले से बेहतर करता...

आपका बीपी हाई है क्या?

irrregular lifestyle cause high blood pressure बात-बात पर गुस्सा न करें। आप जितना गुस्सा करेंगे, बीपी उतना हाई रहेगा। ब्लड प्रेशर (बीपी) एक आम समस्या बन चुकी है।...