Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Banda

बांदा

अभिभावक संघ की बैठक में टीचर का हंगामा

बबेरू। जीजीआईसी में प्रधानाचार्य व टीचर के बीच छिड़ा विवाद अभिभावक संघ की बैठक में भी छाया रहा। इस पर नायब तहसीलदार को हस्तक्षेप करना पड़ा।

‘मुकदमे में बयान न देने के लिए फंसा दिया झूठा’

बांदा। शब्बीर हत्याकांड में नामजद आरोपी को गोली मारकर घायल कर देने के मामले में मृतक शब्बीर के परिजनों ने मुकदमे में बयान न देने के लिए रची गई साजिश बताई है। आरोप लगाया कि सपा नेता के इशारे पर उनके परिजनों को फंसाया जा रहा है।

खेलकूद सामग्री के लिए पर्चेजिंग कमेटी गठित

बांदा। खिलाड़ियों को अच्छी क्वालिटी की खेल सामग्री मुहैया कराने के लिए जिला प्रोत्साहन समिति ने पर्चेजिंग कमेटी का गठन किया है। यह समिति ही खेल सामग्री की खरीद करेगी।

मंडल को 38 नई बसों का तोहफा

बांदा। चित्रकूटधाम मंडल को मुख्यमंत्री ने 38 नई रोडवेज बसों का तोहफा दिया है। बांदा, महोबा, राठ, हमीरपुर डिपो में रोडवेज बसों की कमी व पुरानी बसों से यात्रियों को हो रही परेशानी के मद्देनजर सपा राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद विश्वंभर निषाद ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया था।

दूसरे दिन ब्रह्मचारिणी की पूजा

बांदा। शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन शुक्रवार को द्वितीय ब्रह्मचारिणी की विशेष पूजा-अर्चना की गई। देवी मंदिरों में तड़के से जलाभिषेक को महिला-पुरुष श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

पंडित दीनदयाल के आदर्शों पर चलने का संकल्प

बांदा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय का 98वां जन्मदिन मनाकर भाजपाइयों ने उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष बाल मुकुंद शुक्ला ने उनके कृतित्व व व्यक्तित्व पर चर्चा की।

राजधानी छोड़ भूमिगत हुए बागी सदस्य

बांदा। जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर अध्यक्ष विरोधी और समर्थक सदस्यों में जोड़तोड़ की राजनीति और तेज हो गई है। नोटिस पर मतदान के लिए सिर्फ 48 घंटे शेष हैं।

दो बच्चों संग महिला ने जहर खाया

बांदा। दो मासूम बच्चों के साथ महिला ने जहर खा लिया। गनीमत रही, जिला अस्पताल के डॉक्टरों की कोशिशों से तीनों बच गए।

बायफर बोर्ड को मिल प्रबंधन कर रहा गुमराह

बांदा। कताई मिल बंदी के विरुद्ध औद्योगिक एवं वित्तीय पुनर्निर्माण बोर्ड (बायफर) में दायर की गई याचिका पर कताई मिल मजदूर मोर्चा और प्रबंधन के बीच अभिलेखों की जवाबी जंग जारी है। मिल मोर्चा ने बांदा, बलिया और मेजा (इलाहाबाद) की कताई मिलों को बंद किए जाने पर कड़ा विरोध जताते हुए मिल प्रबंधन पर गुमराह करने और झूठे तथ्य पेश करने के आरोप लगाए हैं।

गुलाबी गैंग की मांग, 5000 प्रति एकड़ मिले मुआवजा

बांदा। बुंदेलखंड के किसानों की बदहाली एवं मुआवजा की मांग को लेकर महिला संगठन गुलाबी गैंग भी कूद पड़ा। जुलूस निकालकर मंडलायुक्त को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

हो जाइए तैयार, 32 साल बाद भारत-पाक में 'महामुकाबला'

india to take on pakistan in asian games hockey final. भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी लेकिन इस बार दोनों के बीच 32 साल बाद महामुकाबला होगा।...

कोयला कंपनियों का घाटाः कितना सच?

coal_scarcity_reality कोयला खदानों के लाइसेंसों को रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अर्थव्यवस्था पर नज़र रखने वाले लोगों ने एक नए तरह की...

हांगकांग में हंगामा क्यों है बरपा?

hongkong_protesting_why हांगकांग की सड़कों पर उतरे हज़ारों प्रदर्शनकारी चीनी सरकार के चेतावनी के बावजूद सड़कों पर डटे हुए हैं।...