Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ballia

बलिया

छात्रवृत्ति-फीस वापसी के लिए प्रदर्शन

बलिया। सतीश चंद्र कालेज के छात्रों ने छात्रवृत्ति और शुल्क वापसी की मांग को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। शासन, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

झाड़फूंक में बालिका की मौत

मनियर। थाना क्षेत्र के घट्मापुर गांव में मंगलवार रात झाड़फूं क के दौरान एक 13 वर्षीय बालिका की मौत हो गई। सोखा के अनुसार बालिका पर प्रेत बाधा की बात बताते हुए लोगों ने एक महिला को कुसूरवार ठहराया।

आशा संिगनी की नियुक्ति में धांधली!

बैरिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवां की आशा कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के निदेशक के अलावा अन्य उच्चाधिकारियों को पत्रक भेजकर आशा संिगनी की नियुक्ति में धांधली का आरोप लगाया है। आशाओं का आरोप है कि एक दिन भी ड्यूटी नहीं करने वाली आशा कार्यकर्ताओं को आशा संगीनी बना दिया गया है।

देवी मंदिरों में लगे मां के जयकारे

बलिया। शारदीय नवरात्र के पहले दिन नगर सहित ग्रामीणांचलों के देवी मंदिरों में भोर से ही श्रद्धालु भक्तों का तांता लगा रहा। मां के जयकारे और देवी गीतों से पूरा माहौल देवीमय हो गया है।

महिला उत्पीड़न पर सरकार गंभीर : डा. सुमित्रा

बलिया। राज्य महिला आयोग की सदस्य डा. सुमित्रा यादव ने बुधवार को लोनिवि के डाक बंगले में महिला उत्पीड़न के बाबत अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न पर सरकार गंभीर है और इसे रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है।

सदर अस्पताल बनेगा मेडिकल कालेज

बलिया। भाजपा सांसद भरत सिंह ने कहा कि सदर अस्पताल को मेडिकल कालेज बनाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को सौंप दिया गया है। इस दिशा में जल्द शुभ संकेत आने वाले हैं।

बिजली कटौती बंद न हुई तो तालाबंदी

रसड़ा। नगर में अघोषित बिजली कटौती को लेकर नगर के समस्त सभासदों और व्यापारियों की बैठक शुक्रवार को गांधी पार्क के मैदान में की गई। इसमें चेतावनी दी गई कि अगर तीन दिन के अंदर बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो विद्युत उपकेंद्र रसड़ा पर तालाबंदी की जाएगी।

रसोई गैस सिलेंडर की कालाबाजारी जोरों पर

बलिया। नगर क्षेत्र में एलपीजी की कालाबाजारी जोरों पर है। रसोई गैस सिलेंडर के लिए आम उपभोक्ता तरसते रहते हैं, जबकि इसका प्रयोग अवैध रूप से होटलों और ठेलों पर खुले आम हो रहा है।

श्रीराम और सीता का हुआ विवाह

बलिया। नगर के रामलीला मैदान में चल रहे रामलीला मंचन के दौरान गुरुवार रात प्रभु श्रीराम विवाह और राम कलेवा का भावपूर्ण मंचन कलाकारों ने किया। इसे देख दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

पुलिस अनशनरत छात्रों को जबरिया ले गई अस्पताल

बलिया(ब्यूरो)। छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति की धनराशि खाते में भेजने की मांग को लेकर टाउन पालीटेकिभनक के अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के छात्रों का अनशन विकास भवन परिसर में चल रहा है। मंगलवार रात हालत बिगड़ने पर पुलिस पहुंची और जबरिया अस्पताल में भर्ती करा दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मणिपुर: दुर्गा पूजा पंडाल में बम धमाका

bomb blast in manipur ten injured मणिपुर के इम्फाल में बम धमाका हुआ है जिसमें 10 लोगों के घायल होने की खबर है।...

अमेरिका को थैंक यू बोल देश वापस लौटे मोदी

pm narendra modi returned india. अमेरिका को थैंक यू कहने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पांच दिवसीय यात्रा बुधवार को समेट दी। मोदी देश वापस लौट चुके...

ISIS के खिलाफ जंग में शामिल नहीं होगा भारत

india is not take part against attack on isis. पश्चिमी एशिया में आतंक फैला रहे आईएसआईएस के खिलाफ जंग में भारत ने किसी भी तरह गठबंधन में शामिल होने से इनकार कर दिया है।...