Breaking News in Hindi Saturday, July 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ballia

बलिया

शिक्षा के अधिकार का जिले में हो अनुपालन

बलिया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में धरना दिया। कार्यकर्ताओं ने शिक्षा के अधिकार अधिनियम को अनिवार्य रूप से लागू कराने की मांग की।

पोल पर बिजली ठीक करते समय संविदाकर्मी झुलसा

मनियर। पोल पर बिजली सही करते समय करंट प्रवाहित कर दिए जाने से संविदा पर तैनात लाइनमैन गंभीर रूप से झुलस गया। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने विभागीय लाइनमैन समेत दो को बंधक बना लिया।

कलेक्ट्रेट पर शिक्षकों ने भरी हुंकार

बलिया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन किया। वेतन, पेंशन और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया।

बिजली दुर्व्यवस्था पर फूंका सीएम का पुतला

दुबहर। बिजली दुर्व्यवस्था से नाराज दुबहर महाविद्यालय के छात्रों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतला फूंका। साथ ही सपा सरकार और बिजली विभाग के अधिकारियों के विरोध में नारेबाजी की।

लाउडस्पीकर उतारने का बनाया दबाव

बैरिया। बुधवार शाम कसबा स्थित प्राचीन बुढ़वा शिवमंदिर से लाउड स्पीकर उतरवाने का दबाव बनाने पर दो पक्षों में कहा सुनी हुई। बाद में बड़ों के बीचबचाव से मामला शांत हो गया लेकिन तनाव बरकरार है।

छात्रवृत्ति और फीस वापसी की मांग

बलिया। छात्र संघर्ष समिति और आल गोंडवाना स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आगसा) ने संयुक्त रूप से डीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें छात्रवृत्ति और फीस प्रतिपूर्ति की धनराशि को छात्रों के खाते में डालने की मांग की है।

इब्राहिमाबाद नौबरार गांव में कटान तेज संवाददाता

जयप्रकाशनगर। इब्राहिमाबाद नौबरार (आठगांवा) में घाघरा के कटान से गांव के दो पुरवों छक्कू और नवका टोला का 90 फीसदी भाग घाघरा में समाहित हो गया है। कटान से जो हिस्सा बचा है, वह खंडहर में तब्दील हो चुका है।

मांगों पर अमल नहीं, बिफरे कर्मी

बलिया। बिजली कर्मचारियों का विद्युत वितरण खंड प्रथम के कार्यालय पर चल रहा धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। इस दौरान विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि पूर्व अधिशासी अभियंता द्वारा मांगें मान ली गई थी, लेकिन अब तक उस पर अमल नहीं किया गया।

छात्रों ने काशी विद्यापीठ वीसी का पुतला फूंका

बलिया। टाउन डिग्री कालेज के छात्रों ने बुधवार को एमएससी कृषि प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा न होने समेत अनेक मामलों को लेकर काशी विद्यापीठ के कुलपति का पुतला दहन किया। टीडी कालेज चौराहे पर इकट्ठा हुए सैकड़ाें छात्रों ने किशन प्रताप सिंह के नेतृत्व में वीसी के खिलाफ नारेबाजी भी की।

नगरा ब्लाक के कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

नगरा (सं.)। चिलकहर बीडीओ की डांट से गत दिनों एक कर्मचारी की मौत हो गई थी। विकास खंड नगरा के सभी कर्मचारियों ने इसके विरोध में कार्य बहिष्कार करते हुए बुधवार को खंड विकास अधिकारी दयाराम चौरसिया से विरोध जताया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

एयर अल्जेरी विमान दुर्घटना में सभी यात्रियों की मौत

all passengers killed in algerian plane crash फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद का कहना है कि माली में हुई एयर अल्जेरी की विमान दुर्घटना में कोई भी जिंदा नहीं बचा है।...

अटार्नी जनरल बोले, नेता विपक्ष की हकदार नहीं कांग्रेस

ag says cong not eligible for lop post in ls लोकसभा में नेता विपक्ष की मांग पर कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि कांग्रेस इस पद के योग्य...

मोदी की पाठशाला: सांसदों को दिए ये खास मंत्र

pm modi met north indian mps मोदी अपने सांसदों से मिले तो उन्हें कुछ सलाहें भी दीं और अपने अनुभव भी उनके साथ बांटे ताकि वह जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी...