Breaking News in Hindi Wednesday, July 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ballia

बलिया

हक के लिए शिक्षकों ने भरी हुंकार

बलिया। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई ने सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के समक्ष धरना दिया। सरप्लस शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के साथ ही शिक्षकों की अन्य समस्याओं को लेकर आवाज बुलंद किया गया।

बोलबम से गूंजता रहा शुभनथहीं आश्रम

दयाछपरा। क्षेत्र के बाबा धाम शुभनथहीं स्थित आश्रम पर सोमवार को ब्रह्मलीन संत ईशानानंद सरस्वती पशुपति बाबा की जयंती वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक कर मनाया गया। सुबह से ही श्रद्धालु नर-नारियों का हुजूम उमड़ पड़ा।

टोकाटाकी पर चली गोली चाचा-भतीजी की मौत

संवाददाताबांसडीहरोड/बांसडीह। सहतवार थाने के रजौली गांव में सोमवार देर शाम टोकाटाकी में दो पक्ष भिड़ गए। घटना के बाद एक पक्ष दूसरे के दरवाजे पर चढ़कर तमंचे से फायर कर चाचा और भतीजी को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

शुल्क वापसी के लिए सौंपा ज्ञापन

बलिया। छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए नगर के तीनों महाविद्यालयों के सामान्य वर्ग, पिछड़ा वर्ग, एसी/एसटी के छात्रों ने जिलाधिकारी यशवंत राव को ज्ञापन सौंपा। इसमें वर्ष 2011-12, 2012-13 तथा 2013-14 की छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति देने की मांग की गई।

नाराज लोगों ने सलेमपुर फीडर पर जड़ा ताला

चिलकहर। बलेसरा गांव में एचटी तार काट दिए जाने से 26 दिनों से बिजली आपूर्ति ठप है। ग्रामीणों ने तार जोड़ने के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों से लेकर कमिश्नर और डीएम से मुलाकात की।

भोले का जलाभिषेक कर की मंगल कामना

बलिया। सावन के दूसरे सोमवार को भी शिव मंदिरों में बाबा भक्तों का तांता लगा रहा। श्रद्धालु भोर से ही मंदिरों की ओर पहुंचने लगे।

कटानरोधी कार्य में मानक की अनदेखी

रामगढ़/हल्दी। क्षेत्र में गंगा के डेंजर जोन पचरुखिया मझौंवा घाट पर मंद गति से चल रहा कटानरोधी कार्य तेजी पकड़ लिया है लेकिन अब मानकों की घोर अनदेखी की जा रही है। एक माह पहले एक माह पहले तत्कालीन डीएम डा. मुथुकमार स्वामी बी की ने सख्ती दिखाई थी तो बाढ़ विभाग के अधिकारी सुस्त पड़ गए थे।

दोषी एसओ की गिरफ्तारी की मांग

बलिया। पुलिस उत्पीड़न के विरोध में भाजपा विधायक उपेंद्र तिवारी सैकड़ों कार्यकर्ताआें के साथ सोमवार को पुलिस कप्तान राजूबाबू सिंह को ज्ञापन सौंपा। इसमें सीजीएम कोर्ट द्वारा चौरा निवासी पंकज सिंह को जमानत दिए जाने के बावजूद पुन: गिरफ्तार करने वाले एसओ और पुलिसकर्मियाें के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

बलिया। शहर कोतवाली के केशवपुरम मोहल्ले में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके वालों ने पुलिस में तहरीर दी है।

गंगा कटान : बस्तियों से महज पांच मीटर की दूरी पर बह रही गंगा

लालगंज। ग्राम पंचायत बहुआरा के आधा दर्जन गांवों को गंगा नदी के कटान से बचाने के लिए कटान निरोधक कार्य अब तक शुरू नहीं होने से ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि अब नदी का कटान बस्तियों से महज पांच मी की दूरी पर रह गया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नक्सलियों ने उड़ाया ट्रैक, बाल-बाल बची राजधानी

naxalites blast track नक्सलियों ने मुगलसराय रेल मंडल के इस्माइलपुर और रफीगंज स्टेशन के बीच विस्फोट करके लगभग दो मीटर लंबा रेल ट्रैक उड़ा दिया।...

हरियाणा में आम आदमी पार्टी नहीं लड़ेगी चुनाव

aam aadmi party not to contest in Haryana elections आम आदमी पार्टी हरियाणा में विधानसभा चुनाव नहीं लडे़गी। इस संबंध में प्रस्ताव राज्य कार्यकारिणी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को भेज अपनी मंशा जता दी है।...

गर्लफ्रेंड के लिए प्रोफेसर ने पत्नी को पीटा, देखिए तस्वीरें

bhu professor beaten his wife पत्नी ने घर में महिला मित्र को रखने का विरोध किया तो बीएचयू के एक प्रोफेसर ने पत्नी को लात-घूंसों से पीट-पीटकर घर से बाहर...