Breaking News in Hindi Friday, October 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ballia

बलिया

नवजात की मौत के बाद हंगामा

बलिया। नगर के जगदीशपुर स्थित एक निजी नर्सिंगहोम में रविवार की शाम प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए परिजन और मुहल्लेवासियों ने घटना के बाद नर्सिंगहोम पर काफी देरतक बवाल मचाया।

बैटरियों में आग लगने की जांच करेगी टीम

बलिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के कंप्यूटर कक्ष के बाहरी हिस्से में रखी बैटरियों में शुक्रवार की रात में आग लगने की जांच छह सदस्यीय टीम करेगी। आग में 10 बैट्री एवं एक एसी जलकर राख हो गया था।

हल में फंसकर युवक का पैर कटा, मौत

बांसडीहरोड। सहतवार थाना क्षेत्र के कसबा स्थित वार्ड नंबर एक निवासी संतोष पाठक (38) का ट्रैक्टर के हल में पैर फंसने से कट गया। घटना के बाद अत्यधिक रक्तस्राव होने के कारण संतोष की मौत हो गई।

मैराथन में जौनपुर के देवेंद्र ने मारी बाजी

बलिया। वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित 18वीं अंतर जनपदीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। जिसमें वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, बलिया, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली व आजमगढ़ की पुलिस टीम ने भाग लिया।

भगवान राम को मिली राजगद्दी

बेल्थरारोड। श्रीरामलीला कमेटी की ओर से चल रही रामलीला श्रीराम राज्याभिषेक के साथ समापन हो गया। राम को राजगद्दी मिलते ही अयोध्या में खुशी की लहर दौड़ गई।

छात्रों ने प्राचार्य का घेराव कर की नारेबाजी

बलिया। टीडी कालेज के पूर्व अध्यक्ष किशन प्रताप सिंह एवं छात्रनेता चंदन यादव के नेतृत्व में शनिवार को बीए-प्रथम वर्ष के प्रवेश में अनियमितता का आरोप लगाते हुए छात्रों ने प्राचार्य को घेराव किया। इस दौरान छात्रों ने मांग किया कि जिन छात्रों का प्रथम, द्वितीय, तृतीय सूची में नाम आने के बावजूद किसी कारणवश प्रवेश नहीं हो सका है।

जेपी से गहरा लगाव था चंद्रशेखर का

बैरिया। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर लोकनायक जेपी के विचारों के बेहद नजदीक थे। इसी कारण जेपी से जुड़े कार्यक्रमों में वे जीजान से जुटे रहते थे।

सैकड़ों एकड़ भूमि कटान की चढ़ी भेंट

जयप्रकाशनगर। कटान को रोकने व कटान पीड़ितों को बसाने को लेकर शासन-प्रशासन की ढुलमुल नीति से कटान पीड़ित काफी आहत हैं। प्रशासन ने बाढ़ का पानी कम होने के बाद शासन से स्वीकृत 17 करोड़ रुपये से कटानरोधी कार्य करने का आश्वासन दिया था।

आग से चार रिहायशी झोपड़ी राख

दुबहर। क्षेत्र के नगवां गांव में शनिवार की दोपहर मुस्तफा के घर बारात के लिए खाना बनाते समय निकली चिंगारी से चार लोगों के रिहायशी झोपड़ी एवं उसमें रखा दैनिक उपभोग का सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।

मेले की आय से होगी जरूरतमंदों की सेवा

बलिया। जरूरत मंदों की सेवा करने से बढ़कर इस दुनिया में कुछ भी नहीं। ये बातें जिले के मुख्य चिकित्साधिकरी डा. पीके सिंह ने इनर व्हृील क्लब की ओर से आयोजित दीपावली मेले के उद्घाटन के अवसर पर कही।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

विश्व में पहली बार जिंदा इंसान में लगा 'मृत' हृदय

dead heart transplanted first time in world. भारतीय मूल के डॉक्टर समेत ऑस्ट्रेलियाई डॉक्टरों की एक टीम ने शल्य चिकित्सा के क्षेत्र में एक बड़ी कामयाबी हासिल की।...

काले धन पर अपनों से ही घिरी मोदी सरकार

black money controversy Modi government. स्विस बैंकों में काला धन रखने वालों के नाम का खुलासा करने के मामले में मोदी सरकार अब अपनों से ही घिरती नजर आ रही...

'दक्षिणी तूफान' ने ढाया कहर, पूर्वी टीम की करारी हार

South storm into Duleep trophy final with crushing win. 'दक्षिणी तूफान' का कहर ऐसा कि एक टीम दो पारियों में 72 ओवर भी नहीं खेल सकी और उसे करारी हार झेलनी पड़ी।...