Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Bahraich

बहराइच

कटान के डर से घर पर हथौड़ा चलाने को मजबूर

जरवलरोड (बहराइच)। तराई और नेपाल के पहाड़ों पर हुई भारी वर्षा के कारण घाघरा नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ तेज हुई कटान पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। गुरुवार सुबह नदी की लहरों ने कटान करते हुए आदमपुर-रेवली तटबंध के चार स्परों के 50 मीटर हिस्से को लील लिया, जिससे हड़कंप मच गया है।

जिला अस्पताल का भंडारगृह सीज

बहराइच। नोडल अधिकारी मंडलायुक्त देवीपाटन मंडल रवि प्रकाश अरोड़ा ने शुक्रवार सुबह जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। मंडलायुक्त को अस्पताल में तमाम खामियां मिली हैं।

एडीजे पंचम के कोर्ट और आवास को उड़ाने की धमकी

बहराइच। आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के धमकी भरे पत्र से शुक्रवार शाम दीवानी न्यायालय में हड़कंप मच गया। संगठन ने शुक्रवार को जिला जज को एक पत्र कोरियर से भेजा, जिसमें अपर सत्र न्यायाधीश के न्यायालय और आवास उड़ाने की धमकी दी।

बिना टेंडर `1.93 करोड़ का काम शुरू

कटान रोकने के नाम पर पुराने जियोबैग में भरी जा रही बालू, तीन फटेअतुल अवस्थी/वीरेंद्र अवस्थीबहराइच/महसी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में शासन से मिले धन का बंदरबांट हो रहा है। महसी में बिना टेंडर के ही काम शुरू करवा दिया गया है।

अपहृत महिला प्रधान मिली, एक गिरफ्तार

रिसियामोड़ (बहराइच)। सिसवारा गांव की ग्राम प्रधान काे कुछ लोगों ने तीन दिन पूर्व अगवा कर लिया था। इस मामले में शनिवार रात को प्रधान की पुत्री ने तहरीर दी थी।

सीमा क्षेत्रों में नेपाली गुटखे की तस्करी

बहराइच (ब्यूरो)। सुप्रीम कोर्ट ने गुटखे की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया है। भारत सरकार ने भी नेपाल के गुटखे और सिगरेट के भारतीय क्षेत्र में बिक्री पर रोक लगा रखी है, लेकिन नेपाली तस्कर धड़ल्ले से गुटखे की बिक्री सीमा क्षेत्रों में कर रहे हैं।

आधार के नामांकन में दिक्कत हो तो करें कॉल

बहराइच। आधार परियोजना के नोडल अधिकारी यूएस उपाध्याय ने बताया कि जिले में चार संस्थाओं की ओर से आधार नामांकन बनाने का कार्य किया जा रहा है। इस मामले में सभी उप जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के जिला समन्वयक द्वारा आधार नामांकन के संबंध में प्राप्त होने वाली शिकायतों और समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए गए हैं।

धनतेरस पर होगा 10 करोड़ का कारोबार

बहराइच। धनतेरस के लिए बाजार सज गए हैं। अलग-अलग उत्पादों की दुकानों पर धनतेरस की तैयारियां लगभग पूरी हैं।

चालक की हत्या कर लूटी कार, धरे गए

कैसरगंज (बहराइच)। लखनऊ कार बुक कराकर बहराइच आ रहे चार युवकों ने कैसरगंज में चालक की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद गाड़ी लेकर भाग निकले।

इलाज में देरी से नवजात मरा, प्रसूता गंभीर

उर्रा (बहराइच)। मिहींपुरवा सीएचसी पर स्वास्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता का एक और मामला प्रकाश में आया है। एक प्रसव पीड़िता यहां 14 घंटे कराहती रही लेकिन एएएनम ने 10 हजार रुपये की मांग न पूरी होने तक प्रसव कराने से इन्कार कर दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

न जाट, न मराठा! तो कैसे जीती बीजेपी?

bjp's success strategy बीजेपी न तो हरियाणा में कोई जाट चेहरा पेश कर पाई और न ही महाराष्ट्र में कोई मराठा नेता। दोनों राज्यों में यही उसकी सबसे...

पटाखा बाजार में सब पर भारी पड़ रहा है 'मोदी बम'

modi bomb for this diwali इस बार दिवाली को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए मार्केट में प्रधानमंत्री मोदी के नाम से 'मोदी बम' बेचे जा रहे हैं, पढ़िए...

मोदी जी की मनाही के बावजूद बहना बांट रही साड़ियां

Smriti Irani sends 12,000 saris to Amethi as diwali gift केंद्र सरकार उपहार न बांटने का आदेश दे रही है, लेकिन उसी सरकार में मंत्री ‌स्मृति इरानी‌ वोटरों को साड़ियां बांट रही है।...