Breaking News in Hindi Monday, September 01, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Azamgarh

आजमगढ़

जांच अधिकारी के सामने भिड़े

चिलकहर। विकास खंड के डुमरी ग्रामसभा में विकास कार्यों में धांधली की जांच करने रविवार को कृषि उप निदेशक टीपी शाही पहुंचे। अधिकारी ने जैसे ही विकास कार्यों की जांच शुरू की प्रधान और उसके विपक्षी लोगों के बीच हंगामा शुरू हो गया।

विश्व का सबसे बड़ा युवा देश है भारत : शैलेंद्र

बलिया। विश्व का सबसे बड़ा युवा देश भारत है, जिसके अंदर निर्णायक भूमिका में युवक हैं। राजनीतिक चेतना एकजुटता से होती है।

सड़क हादसे में तीन की मौत

आजमगढ़। जिले के अलग-अलग स्थानों पर चौबीस घंटे के भीतर हुई तीन सड़क दुर्घटनाओं में दो युवक और एक महिला की मौत हो गई। जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

जमीन विवाद में जाम, पथराव

मालटारी। जीयनपुर कोतवाली पुलिस की लापरवाही से रविवार को छोटा सा विवाद बड़ी घटना में तब्दील हो गया। जमीन के विवाद में एक महिला के पक्ष में चक्काजाम कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस द्वारा लाठियां भांजने से गुस्साई महिलाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया तो पुलिसकर्मियों ने भी जवाबी पथराव किया जिसमें दो पुलिस कर्मियों सहित 11 लोग घायल हो गए।

सड़क हादसों में कई लोग घायल

बलिया। जनपद में अलग-अलग सड़क हादसे में रविवार को कई लोग घायल हो गए।  सांसद भरत सिंह आैर विधायक उपेंद्र तिवारी जिला चिकित्सालय पहुंचे।

जनधन योजना से गरीबों का होगा भला

सुखपुरा/बांसडीहरोड। प्रधानमंत्री जनधन योजना से करोड़ों गरीबों का भला होगा। देश की आर्थिक व्यवस्था मजबूत होगी।

अंधविश्वास में जकड़े समाज की तस्वीर दिखाई

आजमगढ़। नेहरू हाल में तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल के अंतिम दिन दिखाई गई फीचर फिल्म ‘कैद’ ने अंधविश्वास में जकड़े समाज की तस्वीर दिखाई। हैदराबाद के सांप्रदायिक दंगे की हकीकत बताने वाली, गुजरात में विकास के दावों की पोल खोलने वाली और ओडीसा में जल-जंगल, जमीन हड़पने के खिलाफ आदिवासियों के संघर्ष को दिखाने वाली डाक्यूमेंट्री फिल्में भी दिखाई गईं।

आधुनिक हिंदी और नाट्य साहित्य के जनक थे भारतेंदु

आजमगढ़। भारतेंदु आधुनिक हिंदी और नाट्य साहित्य के जनक थे। वे हिंदी साहित्य के युग प्रवर्तक कवि, आधुनिक नाट्य शैली और हिंदी पत्रकारिता के जन्मदाता थे।

ग्रामीणों ने सफाईकर्मियों के विरुद्ध बुलंद की आवाज

सिकंदरपुर। क्षेत्र के शेखपुर ग्रामसभा में सफाई कर्मचारियों के मनमाने रवैए से क्षुब्ध ग्रामीणों ने रविवार को जूनियर हाईस्कूल पर बैठक की। इसमें गांव में तैनात सफाईकर्मियाें के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई।

छोटे-मोटे विवाद गांव स्तर पर ही निपटाएं

बलिया। विकास खंड हनुमानगंज के प्राथमिक विद्यालय गोठहुली नं. वन एवं प्रशांत ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल के प्रांगण में शनिवार की शाम विधिक साक्षरता दिवस का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि एसीजेएम द्वितीय कुमार प्रशांत ने किया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी इन जापानः जुदा अंदाज में दिखे पीएम, देखें तस्वीरें

pm narendra modi in japan विदेश दौरे पर जापान गए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी का वहां एक अलग ही अंदाज देखने को मिल रहा है। देखिए, ये खास तस्वीरें।...

पाकिस्तान: पीटीवी पर कब्जा, प्रसारण बंद

protesters enters in to ptv office in islamabad पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी सचिवालय के बाद अब सरकारी टीवी चैनल के दफ्तर में भी घुस गए हैं।...

चौथे वनडे से पहले टीम इं‌डिया को मिली बड़ी खुशी

team India regain top position in ODI ranking. सीरीज में इंग्लैंड पर लगातार 2 जीत के बाद चौथे मैच में उतरने से पहले टीम इंडिया को एक और बड़ी खुशी मिली है।...