Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Azamgarh

आजमगढ़

मुल्क की सलामती, अमन के लिए दुआ

आजमगढ़। ईद का पर्व मंगलवार को धूमधाम के साथ मनाया गया। नगर के बदरका स्थित ईदगाह सहित जिले की सभी मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नमाज अदा की गई।

यह सफलता मां-बहन के लिए है ईद का तोहफा ः अबू आसिम

आजमगढ़। सीपीएमटी की प्रवेश परीक्षा में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त कर नगर क्षेत्र के हर्रा की चुंगी निवासी अबू आसिम ने जनपद का नाम रोशन कर दिया है। अबूू आसिम की सफलता की जानकारी उसके समेत परिवार के लोगों को चांद रात को हो गई थी।

स्थलीय निरीक्षण में शिकायत मिली सही

आजमगढ़। विकास खंड ठेकमा के बेलाखास गांव में मनरेगा के तहत हुए कार्यंो और इंदिरा आवास आवंटन में मिली शिकायत पर मंगलवार को सोशल आडिट टीम गांव में पहुंची। स्थलीय निरीक्षण में शिकायतें सही मिली।

फर्जी नियुक्ति की फाइल दबाने वाले लिपिक पर केस

पल्हनी। फर्जी नियुक्ति के प्रकरण की जांच के लिए फाइल न देने वाले लिपिक के विरुद्ध खंड शिक्षा अधिकारी मेंहनगर ने सोमवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें आरोपी लिपिक पर फाइल गायब करने का आरोप लगाया गया है।

नाबालिग बच्चे खपा रहे बाजार में नकली नोट

आजमगढ़ (ब्यूरो)। नकली नोट खपाने के धंधे में नाबालिग बच्चे अधिक सक्रिय हैं। पकड़े जाने पर इन पर न तो लोग, न पुलिस ही सख्ती करती है।

इलाज के दौरान बालक की मौत चिकित्सक बंदी

मालटारी। इलाज में लापरवाही के चलते ढाई वर्षीय मासूम की मौत होने का आरोप लगाते हुए सुखमदत्त नगर गांव के लोगों ने सोमवार की रात आठ बजे के करीब बेलसर मोड़ पर चक्काजाम कर दिया। बाद में पुलिस ने चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया।

कड़ी सुरक्षा में होगी ईद की नमाज

आजमगढ़। ईद-उल-फितर की नमाज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अदा की जाएगी। इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है।

अकीदत के साथ अदा की ईद की नमाज

मुबारकपुर/अमिलो। मुबारकपुर कस्बे के पुरा रानी स्थित बोहरा समाज की मस्जिद में सोमवार को दाऊदी बोहरा जमात की महिलाओं, पुरुषों और बच्चों ने अकीदत के साथ ईद की नमाज अदा की और परिवार की खुशहाली के साथ मुल्क के अमन-चैन की दुआ मांगी। नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी।

विपणन केंद्र का निर्माण शुरू, बुनकरों में आस

अमिलो। मुबारकपुर नगर सहित आसपास के बुनकरों को बाजार की कमी की समस्या से निजात दिलाने के लिए चार करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से मुबारकपुर में हथकरघा विपणन केंद्र के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इससे बुनकरों में आशा की नई किरण फूट पड़ी है।

कवि लालसा लाल तरंग सम्मानित

आजमगढ़। साहित्यकार, कवि और पूर्व राजभाषा अधिकारी लालसा लाल तरंग की कौस्तुभ जयंती पर प्रीमियर पब्लिक स्कूल एलवल में साहित्यिक विमर्श, सम्मान समारोह और कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। साहित्यकार पंकज गौतम, डा. प्रेमशीला शुक्ला और पूर्वांचल डिग्री कालेज रानी की सराय के प्रबंधक डा. मातबर मिश्र ने शाल ओढ़ाकर और स्मृति चिह्न देकर उन्हें सम्मानित किया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

एक अगस्त को हो सकती है BCCI की अपील पर सुनवाई

 India granted ravindra Jadeja appeal जडेजा को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ बीसीसीआई की अपील पर एक अगस्त को सुनवाई हो सकती है।...

निवेशकों ने म्यूचुअल फंडों से निकाल 60 हजार करोड़ रुपये

Investors pull out Rs 60,000 cr from MF schemes in June निवेशकों ने पिछले महीने म्यूचुअल फंडों से करीब 60 हजार करोड़ रुपये की निकासी की। फंडों के निवेश से यह निकासी अप्रैल और मई में...

CWG 2014: आज भी एथलेटिक्स और कुश्ती में बड़ी सफलता की आस

CWG 2014: indians challenge at 31st july 20वें राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन भी भारत को कई और बड़ी सफलता की उम्मीद होगी।...