Breaking News in Hindi Wednesday, September 17, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Azamgarh

आजमगढ़

बीमा के नाम पर ठगने वाले छह पर मुकदमा

आजमगढ़। बीमा के नाम पर लोगों के रुपये लेकर फरार होने वाले कोलकाता के छह लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर शनिवार को शहर कोतवाली में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। कोलकाता के रोड बारासत थानाक्षेत्र के 15 कृष्णा नगर कालोनी निवासी रामेश्वर पोद्दार, रमेश मोहन पोद्दार, सुकांत देव पोद्दार, पारथादास सहित छह लोग रैमल इंडस्ट्रीज लिमिटेड नामक कंपनी चलाते थे।

दो करोड़ पहुंची वजीफा घोटाले की रकम

आजमगढ़। समाज कल्याण विभाग में छात्रवृत्ति के घोटाले की परतें जैसे-जैसे उधड़ती जा रही हैं। यह रकम बढ़ती जा रही है।

चीनी न मिलने से नाराज कार्डधारकों ने किया हंगामा

मार्टीनगंज (सं.)। विखं के ग्राम पंचायत वनगांव के राजस्व गांव मखदूमपुर में कोटेदार द्वारा चीनी न देने से नाराज कार्डधारकों ने रविवार को हंगामा किया। मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान पति ने हंगामे की सूचना एसडीएम को देने के साथ ही ग्रामीणों को शांत कराया।

हिंदी में वैज्ञानिक लेखन आज की जरूरत

आजमगढ़। हिंदी में वैज्ञानिक लेखन काफी कम है। इस दिशा में काम करना आज की सबसे बड़ी जरूरत है।

भुगतान न होने पर ग्राहकों ने किया कंपनी का घेराव

आजमगढ़। गंभीरपुर थाने के मोहम्मदपुर बाजार में चल रही एक चिटफंड कंपनी द्वारा भुगतान नहीं देने से नाराज करीब दर्जन भर खाताधारकों ने रविवार को कंपनी के कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस पीड़ितों की बात सुन उन्हें थाने ले गई।

ऐतिहासिक होगी सत्याग्रह जेल यात्रा

आजमगढ़। पुरानी पेंशन बहाली सहित शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को डीएवी इंटर कालेज में हुई। इसमें लखनऊ में आयोजित धरने और सत्याग्रह जेल यात्रा को सफल बनाने पर चर्चा की गई।

विवाद के बाद पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला

कुल्हाड़ी उपलब्ध कराने में बड़े बेटे ने की मददआरोपी बेटा गिरफ्तार, पति की तलाश जारीग्राम प्रधान पति की तहरीर पर दर्ज हुई रिपोर्टमेहनाजपुर। जीयापुर गांव में शुक्रवार की सुबह एक अधेड़ अपनी पत्नी से झगड़ा करने के बाद कुल्हाड़ी से उसके गर्दन पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। मां-बाप के बीच हो रहे झगड़े के दौरान उसके बड़े बेटे ने पिता को कुल्हाड़ी थमाया था।

‘कांग्रेस ने मुसलमानों को दबाकर रखा’

मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव बड़े मोदी : रशादी18 को दिल्ली रवाना होगी उलेमा की रेलबटला की बरसी पर दिल्ली में धरना देंगे प्रधानमंत्री से मिलकर करेंगे जांच की मांगआजमगढ़। राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी ने कहा कि न भाजपा हमारी दुश्मन है न सेक्युलर पार्टी हमारी दोस्त। मुसलमानों को कांग्रेस ने 67 सालों तक दबा कर रखा।

बदनाम करने की रची गई साजिश : फैसल

आजमगढ़। राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के जिला प्रभारी और सरर्फुद्दीन के भाई मो. फैसल ने बताया कि उनके पट्टीदारों ने अपना बचाव करने के लिए उनके भाई सर्फुद्दीन का नाम गलत कार्यों में उछाला है। उन्होंने मेरे परिवार को बदनाम करने की साजिश रची है।

हिंदी के साथ जोड़ें दूसरी भाषाएं, तब बनेगी रोजगारपरक

आजमगढ़। आईएएस के सीसैट समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में अंग्रेजी के बढ़ते वर्चस्व ने हिंदी माध्यम से पढ़ने वाले छात्रों के सामने बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। ऐसे में हिंदी दिवस पर यह सवाल अधिक प्रासंगिक हो गया है कि हिंदी रोजगारपरक कैसे बने? यह उस स्थान को कैसे हासिल करे, जिसकी वह हकदार है? हिंदी के जानकारों की मानें तो जब हिंदी के साथ दूसरी भारतीय भाषाओं को जोड़ा जाएगा, तभी यह आगे बढ़ेगी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सुनीता की खूबसूरती का कायल है ये डकैत

story of tau gang ताऊ अपनी माशूका सुनीता की खूबसूरती का कायल है। उसे बेइंतहा प्यार करता है। उसने सुनीता के साथ मिलकर कई वारदात को अंजाम दिया...

वेश्यावृत्ति में पकड़े गए मशहूर फिल्म निर्देशक

Chinese film director Wang Quanan arrested for soliciting prostitutes पुरस्कार विजेता एक प्रतिष्ठित फिल्म निर्देशक को पुलिस ने वेश्यावृत्ति के आरोप में पकड़ा है।...

शारदा घोटाला: पूर्व डीजीपी ने खुद को मारी गोली

in sharda chit fund case: DGP shankar barua shoot himself. शारदा चिंट फंड घोटाले मामले में जांच के दायरे में आए शंकर बरूआ ने खुद को गोली मार ली।...