Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Azamgarh

आजमगढ़

पूर्वजों को किया गया पिंडदान

आजमगढ़ (ब्यूरो)। पूर्वजोें को पिंडदान करने के लिए मंगलवार की सुबह से ही नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के नदी तट, तालाब पर भीड़ जुटने लगी थी। पंडे समूहों में लोगों को पिंडदान करवा रहे थे।

नहर में मिली किसान की लाश

ठेकमा। बरदह थाना क्षेत्र के असवनिया गांव के निकट स्थित नहर में बुधवार की सुबह एक अधेड़ की तैरती हुई लाश मिली। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को थाने लाई।

विषहम मोड़ पर पेट्रोल पंप प्रबंधक से दिनदहाड़े सवा लाख की लूट

मेहनगर। गंभीरपुर थाना क्षेत्र के विषहम मोड़ के पास सोमवार की दोपहर बाइक सवार तीन बदमाश पेट्रोल पंप के मैनेजर से सवा लाख रुपये, उसकी पल्सर बाइक और मोबाइल लूटकर फरार हो गए। बाद में पीड़ित ने थाने में जा कर घटना की सूचना दी।

तीन घरों से आठ लाख की चोरी

बोंगरिया। तरवां थाना क्षेत्र के तीन गांव के तीन घरों में बीती रात घुसे चोरों ने नगदी सहित करीब आठ लाख रुपये का माल उड़ा दिया। दो घरों में छत के रास्ते और एक घर में नकब लगाकर चोर घुसे थे।

अपनी बस्ती में निदेशक को ले जाने पर भिड़े

आजमगढ़। लोहिया गांवों में विकास की समीक्षा करने सोमवार की शाम को सरायमीर थाने के खंडवारी जहांगीरगंज गांव में पहुंचे ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के निदेशक को अपनी बस्ती में ले जाने के सवाल पर दो बस्तियों के लोग भिड़ गए। मारपीट और पथराव शुरू हो जाने पर निदेशक उमाशंकर सिंह निरीक्षण का कार्य छोड़ कर वापस लौट गए।

मोबाइल की दुकान में फायरिंग, हड़कंप

आजमगढ़ (ब्यूरो)। शहर कोतवाली क्षेत्र के बिलरिया की चुंगी चौराहे पर स्थित मोबाइल की दुकान में सोमवार को सरेशाम घुसे बदमाशों ने दुकानदार को गालियां देते हुए धमकी दी। साथ ही विरोध करने पर दो फायर भी किए।

मंगलयान की सफलता पर वैज्ञानिकों को बधाई

लालगंज। मंगलयान की सफलता पर बुधवार को एसबी इंटर कालेज लहुवां कला में समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान लोगों ने ताली बजाकर इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई दी।

मेडिकल कॉलेज का होगा कायाकल्प

लखनऊ। वर्षों से अधूरे पड़े आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज का कायाकल्प होने जा रहा है। प्रदेश सरकार ने मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र के इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए करीब पांच अरब रुपये का रिवाइज बजट स्वीकृत कर दिया है।

विशेषज्ञों ने किया सठियांव चीनी मिल का निरीक्षण

सठियांव। दि किसान सहकारी चीनी मिल सठियांव को फिर से चालू कराने के सपा के वादे को पूरा कराने की दिशा में मंगलवार को एक बड़ी पहल हुई। दिल्ली से आई विशेषज्ञों की एक टीम ने बंद चीनी मिल का बारीकी से निरीक्षण किया।

शारदीय नवरात्र शुरू सजे मां के दरबार

आजमगढ़। बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र के मद््देनजर सभी मंदिरों को भव्य तरीके से सजाया गया है। महंगाई के बावजूद फलों और पूजन सामग्री की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रही।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ISIS के खिलाफ जंग में शामिल नहीं होगा भारत

india is not take part against attack on isis. पश्चिमी एशिया में आतंक फैला रहे आईएसआईएस के खिलाफ जंग में भारत ने किसी भी तरह गठबंधन में शामिल होने से इनकार कर दिया है।...

हो जाइए तैयार, 32 साल बाद भारत-पाक में 'महामुकाबला'

india to take on pakistan in asian games hockey final. भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी लेकिन इस बार दोनों के बीच 32 साल बाद महामुकाबला होगा।...

कोयला कंपनियों का घाटाः कितना सच?

coal_scarcity_reality कोयला खदानों के लाइसेंसों को रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने एक नए तरह की बहस छेड़ दी है।...