Breaking News in Hindi Sunday, September 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ambedkar Nagar

अम्बेडकर नगर

अधेड़ ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान

अंबेडकरनगर। जलालपुर थाना क्षेत्र के फत्तेपुर गांव में एक व्यक्ति ने शनिवार की सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिवारीजनों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

श्रीनगर में फंसा जिले का एक युवक सुरक्षित

अंबेडकरनगर। जम्मू कश्मीर में आई आपदा में फंसे जिले के एक युवक के सुरक्षित होने की खबर मिली है। बीती शाम बेवाना निवासी विनीत ने अपने बड़े भाई को फोन कर बताया कि वह और उसके साथी सुरक्षित हैं।

अभिलेख अधूरे होने पर बीडीओ को फटकारा

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। मंडलायुक्त फैजाबाद विशाल चौहान ने शुक्रवार को जिले का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने तहसील, कोतवाली व ब्लॉक कार्यालय का जायजा लिया।

23 हजार बच्चों को घटिया भोजन

अंबेडकरनगर। अकबरपुर विकास खंड के 479 आंगनबाड़ी केंद्रों के करीब 23 हजार नौनिहालों को घटिया भोजन देने का मामला प्रकाश में आया है। डीएम के निर्देश पर शुक्रवार को सीडीपीओ विनोद कुमार ने बाल विकास पर्यावरण सेवा संस्थान गौहन्ना के रसोई घर पर छापा मारा, तो वहां व्यापक गड़बड़ी दिखी।

बिना स्टाफ नहरों की धार हो रही स्टॉप

विद्युतनगर। क्षेत्र की सिंचाई व्यवस्था सुधरे भी तो कैसे, सहायक व अवर अभियंता समेत कुल 53 कर्मचारियों के पद रिक्त चल रहे हैं। नहर व माइनर कटने जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों के आने पर विभाग कैसे निपटता है, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

किशोरी समेत पांच लोगों को सांप ने डसा

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। विभिन्न थाना क्षेत्रों में एक किशोरी समेत पांच लोग सर्पदंश के शिकार हो गए। सभी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

शिक्षिका को अगवा करने का 20 दिन बाद केस दर्ज

आलापुर। थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी शिक्षिका को नौकरी के नाम पर झांसा देकर अगवा कर लेने के प्रकरण में आरोपी शिक्षक के विरुद्ध पुलिस ने घटना के 20 दिन बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है। आलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती गांव के बगल ही एक निजी शिक्षण संस्थान में पढ़ाती थी।

दो युवकों के िखलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट

हंसवर। थाना पुलिस ने क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला की तहरीर पर दो युवकों के विरुद्ध अश्लील हरकत करने व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की है। ग्रामीणों के सहयोग से एक आरोपी को पकड़ लिया गया है।

चकबंदी को लेकर ग्रामीणों में नोकझोंक

भीटी। थाना क्षेत्र के गोविंदापुर गांव में चकबंदी को लेकर गुरुवार को दो पक्षों ने सहायक चकबंदी अधिकारी के समक्ष ही जमकर हंगामा किया। एक पक्ष गांव में चकबंदी कराने पर तुला था, जबकि दूसरे पक्ष के लोग चकबंदी न कराने की मांग कर रहे थे।

महिला समेत तीन को सांप ने डसा

अंबेडकरनगर। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक महिला समेत तीन लोग सर्पदंश का शिकार हो गए। सभी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।
पिछला 6

प्रमुख ख़बरें

भारत को निशानेबाजी में तीसरा पदक

india won third medal in shooting in asian games 2014 भारत ने इंचियोन एशियाई खेलों के दूसरे दिन निशानेबाजी में पुरुषों की दस मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्द्धा में कांस्य पदक जीत लिया।...

स्लामिक स्टेट का कहर, सीरिया के 66 हजार लोगों ने छोड़ा घर

thousands people migrate from syria due to slamic state. इस्लामिक स्टेट के खौफ के कारण लगभग 66 हजार सीरियाई नागरिक तुर्की की सीमा में दाख‌िल हो गए हैं। आईएस ने कई गांवों पर कब्जा...

फ‌िलीपींस: तूफान से दो लाख लोग विस्थापित

flood in filipince चक्रवाती तूफान फुंग-वोंग की वजह से तेज़ हवाएं चलीं, भारी बारिश हुई और बाढ़ की स्थिति पैदा होने से लगभग दो लाख लोग प्रभावित हुए।...