Breaking News in Hindi Saturday, November 29, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ambedkar Nagar

अम्बेडकर नगर

जिले में औंधे मुंह गिरा निर्मल भारत अभियान

अंबेडकरनगर। जिले में निर्मल भारत अभियान पूरी तरह से धराशायी हो गया है। शासन के बढ़ चढ़कर दावों के इतर अब भी तमाम लोग खुले में शौच करने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

दुर्घटनाओं में चार घायल, एक गंभीर

अंबेडकरनगर। सड़क पर हुईं विभिन्न दुर्घटनाओं में चार लोग घायल हो गए। सभी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

कव्वाली व मुशायरे में उमड़े जायरीन

अंबेडकरनगर। महान सूफी संत हजरत मखदूम अशरफ जहांगीर सिमनानी के 628वें सालाना उर्स में रविवार को भी बड़ी संख्या में जायरीन ने आस्ताने आलिया पहुंचकर माथा टेका व चादर चढ़ाकर विशेष दुआ में भाग लिया। सोमवार को समापन से एक दिन पूर्व रविवार को बड़ी संख्या में जायरीन ने पवित्र नीर शरीफ में डुबकी भी लगाई।

जुलूस-ए-अजा में अंजुमनों ने नौहाख्वानी और सीनाजनी की

जलालपुर। तहसील क्षेत्र के गौरा महमदपुर में अंजुमन सिपाह-ए-अब्बास के तत्वावधान में जुलूस-ए-अजा का आयोजन हुआ। इसमें स्थानीय व बाहरी अंजुमनों के सदस्यों ने नौहाख्वानी व सीनाजनी की।

पिटाई से घायल ने की मानवाधिकार आयोग से गुहार

अंबेडकरनगर। जहांगीरगंज थाने के सिपाहियों की पिटाई से गंभीर रूप से घायल शशिकांत दुबे ने पुलिस अधीक्षक समेत मुख्यमंत्री, आईजी व मानवाधिकार आयोग को पत्र भेजकर न्याय की गुहार की है। शशिकांत दुबे ने अधिकारियों को भेजे पत्र में बताया कि वह जहांगीरगंज निवासी अत्री मिश्र के साथ मिलकर बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान जहांगीरगंज बाजार में करता है।

रहस्यमय तरीके से लग रही आग, हड़कंप

भीटी। स्थानीय थाना क्षेत्र के पहुंती गांव में रहस्यमय परिस्थितियों में लग रही आग से ग्रामीणों में हड़कंप है। खास बात यह है कि आग धान के ढेरों व रखे गए पुआल में ही लग रही है।

रुचि, श्रेया व पूजा ने मारी बाजी

अंबेडकरनगर। अकबरपुर नगर के बीएनकेबी पीजी कॉलेज के 45वें वार्षिकोत्सव के मौके पर रविवार को चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. अजीत सारस्वत ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीपार्चन कर किया।

डीआईओएस कार्यालय पर धरना 27 को

अंबेडकरनगर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक जिला इकाई द्वारा विभागीय अधिकारियों की उदासीनता को लेकर आगामी 27 नवंबर को डीआईओएस कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। यह जानकारी जिलाध्यक्ष रामजगत निषाद ने दी।

मुलायम के जन्मदिन पर हुए कई कार्यक्रम

अंबेडकरनगर। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन शनिवार को जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से मना। सपा कार्यकर्ताओं ने केक काटकर एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया।

अपहरण मामले में तीन को उम्रकैद

अंबेडकरनगर। किशोर का अपहरण करने के लगभग छह वर्ष पुराने मामले में अपर जनपद न्यायाधीश चतुर्थ/विशेष सत्र न्यायाधीश गैंगस्टर ने तीन आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। गैंगस्टर एक्ट के तहत भी इन आरोपियों को चार-चार वर्ष की सजा दी गई है।
पिछला 6 7

प्रमुख ख़बरें

राजनाथ बोल रहे थे, सीबीआई चीफ सो रहे थे

CBI Director Ranjit Sinha caught snoozing गुवाहाटी में राजनाथ सिंह के कार्यक्रम में सीबीआई चीफ रंजीत सिन्हा सोते हुए नजर आए।...

मोदी के छह महीनों में दिखे ये छह अवतार

Modi in six months, six faces दिल्ली में बतौर प्रधानमंत्री अवतार लिए हुए मोदी को छह महीने हुए हैं और इस दौरान उन्हें कई अवतारों में देखा गया। मधुकर उपाध्याय का...

पढ़िए, सबसे खतरनाक गुरिल्ला नेता की दास्तान

ltte leader prabhakaran and his career, analysis of litte. राजीव गांधी के हत्यारे एलटीटीई संस्‍थापक प्रभाकरन की जिंदगी में कुछ अनकहे पहलू भी थे। इन पहलुओं को पढ़िए इस खास रिपोर्ट में।...