Breaking News in Hindi Monday, September 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ambedkar Nagar

अम्बेडकर नगर

पांच को सांप ने डसा, एक गंभीर

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पांच लोगों को सांप ने डस लिया। सभी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

दुर्घटनाओं में दो घायल

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुईं मार्ग दुर्घटनाओं में दो लोग घायल हो गए। परिवारीजनों ने उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है।

अधिवक्ता संघ का पैसा हड़पने वालों पर केस

आलापुर (ब्यूरो)। अधिवक्ता संघ आलापुर के दो पदाधिकारियों द्वारा संघ के 15 हजार 860 रुपए हड़पने के मामले में संघ की ओर से प्रथामिकी दर्ज कराई जाएगी। संघ की बैठक में इस मुद्दे को लेकर काफी गहमा-गहमी रही।

13 करोड़ से अधिक राजस्व वसूला

अंबेडकरनगर। प्रदेश सरकार के निर्देश पर चलाए गए दो माह के विशेष अभियान के तहत जिले में कुल 64 हजार नए कनक्शन कराए गए जबकि 1604 नए विद्युत मीटर लगाए गए। इसी के साथ साढ़े पांच करोड़ रुपए के राजस्व मिला।

249 एकड़ जमीन कब्जाई

टांडा। संगीन के साए में रविवार को दूसरे दिन भी एनटीपीसी विस्तारीकरण के लिए अधिग्रहीत भूमि पर कब्जे का अभियान चला। इस दौरान ककराही, आसोपुर व सम्हरिया गांव में भारी पुलिस बल के बीच लगभग डेढ़ सौ ट्रैक्टर व 50 से अधिक जेसीबी मशीन लगाकर न सिर्फ खेतों में खड़ी धान व अन्य फसलों को जोत दिया गया, वरन चकरोड व मेड़ों को भी बराबर कर दिया गया।

लोहिया ग्रामों में ठिठका विकास

अंबेडकरनगर। प्रदेश सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक लोहिया समग्र गांव योजना के तहत चयनित गावों में विकास कार्यों की गति काफी सुस्त है। आलम यह है कि वर्ष 2014-15 में चयनित 29 गावों में विकास कार्यों के लिए आवश्यक 21 करोड़ 20 लाख 91 हजार रुपये के सापेक्ष अब तक महज दो करोड़ तीन लाख नौ हजार रुपये ही कार्यदायी संस्थाओं को दिए जा सके हैं।

छापेमारी में साढ़े चार किलो गांजा बरामद

अंबेडकरनगर। अहिरौली थाने की पुलिस ने शनिवार शाम क्षेत्र के मरथुआ गांव में छापेमारी कर साढ़े चार किलो गाजा बरामद किया। जिले में बढ़ रही मादक पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए शनिवार देर शाम पुलिस टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की।

करंट से व्यापारी की मौत

टांडा। थाना क्षेत्र के मोहल्ला कस्बा पूरब में शनिवार सुबह शॉर्ट सर्किट से लगभग 12 घरों में हाई वोल्टेज हो गया। इस दौरान नहाने गया व्यापारी नल में उतरे करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया।

तंगी से ऊब किसान ने की आत्महत्या

महरुआ। थाना क्षेत्र के केवटाही गांव निवासी एक किसान ने गरीबी से तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बच्चों की सूचना पर पत्नी व ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

चिंगारी से लगी आग, युवती झुलसी

जलालपुर। थाना अंतर्गत चौबेपुर गांव में शनिवार दोपहर एक महिला आग की चपेट में आकर वह बुरी झुलस गई। परिवारीजनों के मुताबिक गांव निवासिनी अंजू (22) पत्नी प्रदीप शनिवार दोपहर चूल्हे पर खाना बना रही थी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

हाथी रिजर्व तक दे दिए कोल कंपनियों को

coal_allocation_cancel_chattisgargh कोयला ब्लॉक आवंटन के कुल 218 मामलों में 30 प्रतिशत सिर्फ छत्तीसगढ के हैं। ऐसे में खदानों के आवंटन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से...

सीरीज में अजेय बढ़त के बाद अब क्लीन स्वीप पर नजर

India vs england, 4th ODI, preview. इंग्लैंड के खिलाफ अजेय बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया अब चौथा मैच जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने उतरेगी।...

स्वच्छता के प्रति अब भी हैं कुछ व्यावाहरिक अड़चनें

ganga still need attantion प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई के प्रति पूरे देश को जाग्रित जरूर किया है। लेकिन सरकार को इसके क्रियान्यवयन संबंधी कई व्यावहारिक मुश्किलों से...