Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ambedkar Nagar

अम्बेडकर नगर

डूबे युवक का शव बरामद

जलालपुर (ब्यूरो)। जैतपुर के अमोलाघाट में डूबे किशोर का शव दो दिन बाद बरामद हो गया है। दो दिन पूर्व दोपहर बाद जैतपुर निवासी मुकेश (22) पुत्र ओमप्रकाश तमसा नदी के अमोला घाट पर नहाने गया था।

बीएसए को निरीक्षण में बंद मिले स्कूल

अंबेडकरनगर। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाई का क्या हाल है, इसका खुलासा बुधवार को बीएसए के निरीक्षण में हुआ। एक प्राथमिक और एक उच्च प्राथमिक विद्यालय बंद मिला।

बच्ची से दरिंदगी में उम्रकैद

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। पांच वर्ष पूर्व मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म के आरोपी को कोर्ट ने सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर पांच हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है।

गबन के दोषी सचिव की जमानत खारिज

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। सात लाख से अधिक के गबन मामले में अपर जनपद न्यायाधीश ने साधन सहकारी समिति दाउदचक के सचिव रहे चुन्नीलाल की जमानत अर्जी नामंजूर कर दी है। कहा कि इस अपराध में आजीवन कारावास तक का दंड है, ऐसे में जमानत का आधार नहीं बनता।

शिवपाल एक को आएंगे

अंबेडकरनगर। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव एक दिवसीय दौरे पर एक अक्तूबर को जिला मुख्यालय पहुंच रहे हैं। वे यहां अकबरपुर गौहनिया मार्ग पर अरियौना गांव के पास शिवपाल सिंह यादव महाविद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

कागजों में ही पौधरोपण, कैसे आएगी हरियाली

अंबेडकरनगर। लगातार दूषित होते पर्यावरण को संतुलित करने के लिए पौधरोपण को लेकर विभाग गंभीर नहीं हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ग्राम्य विकास विभाग को सितंबर तक 94 हेक्टेअर क्षेत्रफल में पौधरोपण करना था, लेकिन मात्र 48 हेक्टेअर में ही पौधरोपण का कार्य किया जा सका है।

मां शैलपुत्री की आराधना कर मांगा आशीर्वाद

अंबेडकरनगर। शारदीय नवरात्र का पर्व मां शैलपुत्री की आराधना व कलश स्थापना के साथ गुरुवार से शुरू हो गया। सुबह से ही घरों से लेकर मंदिरों तक मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप के पूजन-अर्चन की धूम रही।

वन विभाग व फायर कर्मियों को ग्रामीणों ने दौड़ाया

भीटी। थाना क्षेत्र के रानीपुर गांव में बीती रात कुएं में गिरकर एक वनरोज की मौत हो गई। सूचना के बाद काफी देरी से पहुंचने पर वन विभाग व फायर ब्रिगेड टीम को आक्रोशित ग्रामीणों ने लाठी-डंडा लेकर दौड़ा लिया।

खंभे में उतरा करंट, युवक की मौत

हंसवर। खंभे में करंट उतरने से उसकी चपेट में आने से बुधवार को एक युवक की मौत हो गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते, वह बुरी तरह से झुलस चुका था।

छेड़छाड़ मामले में केस दर्ज

टांडा। न्यायालय के आदेश पर दलित बालिका के साथ छेड़खानी, मारपीट, गालीगलौज व जान से मारने की धमकी दिए जाने के प्रकरण में थाना इब्राहिमपुर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध आईपीसी समेत पास्को की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। थाना इब्राहिमपुर क्षेत्र निवासी बालिका ने शिकायत में कहा था कि 23 जुलाई को उसके साथ मनीष, विजय प्रकाश, आत्माराम व सत्यप्रकाश ने गांव स्थित बाग में छेड़खानी की।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अमेरिका में भी ‌मिला इबोला का एक मामला

first case of ebola in america जानलेवा इबोला वायरस के संक्रमण का एक मामला अमेरिका में टेक्सास के डालास में सामने आया है।...

भारत, अमेरिका वार्ता की 10 मुख्य बातें

ten main points of america-india agriments प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की वार्ता में रक्षा सहयोग, आतंकवाद और पूंजी निवेश में पहल अहम है।...

बरेली में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, 3 मरे

army chopper crash in bareilly, three feared dead. यूपी के बरेली में सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई।...