Breaking News in Hindi Monday, November 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ambedkar Nagar

अम्बेडकर नगर

सूचना न देने पर खाद्य व रसद अधिकारी तलब

अंबेडकरनगर। अकबरपुर तहसील क्षेत्र के मरथुआ सरैया गांव निवासी संतराम वर्मा को जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत सूचना न देना खाद्य एवं रसद अधिकारी फैजाबाद को भारी पड़ गया है। राज्य सूचना आयोग ने संतराम वर्मा की शिकायत को गंभीरता से लिया है।

गड्ढे में गिरकर बाइक सवार की मौत

अंबेडकरनगर। अकबरपुर थाना अन्तर्गत कसेरुआ गांव के निकट पुलिया निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर बाइक सवार एक स्कूल बस चालक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मामूली विवाद में युवक पर ताना असलहा

भीटी। स्थानीय थाना क्षेत्र के जमोलीगंज बाजार में रविवार को उस समय अफरातफरी मच गयी, जब युवक ने कहासुनी के बीच एक अन्य युवक पर असलहा तान दिया। ग्रामीणों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

उपेक्षा से नाराज टीईटी संघर्ष मोर्चा ने बुलंद की आवाज

अंबेडकरनगर। उपेक्षा से क्षुब्ध होकर टीईटी संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों व सदस्यों ने रविवार को प्रदर्शन किया। कहा गया कि तमाम दिशा-निर्देशों के बावजूद उनकी लगातार उपेक्षा की जा रही है।

दो लाख से अधिक बच्चों को भोजन नहीं

अंबेडकरनगर। जिले में हॉटकुक्ड योजना पूरी तरह से धराशायी हो गई है। अधिकारियों की लापरवाही के चलते आंगनबाड़ी केंद्रों तक भोजन उपलब्ध कराने वाली संस्थाओं का अनुबंध समाप्त होने से नवंबर में योजना पूरी तरह ठप हो गई।

ऑनर किलिंग : किशोरी की हत्या, पिता-पुत्र हिरासत में

जलालपुर (अंबेडकरनगर)। जैतपुर थाना क्षेत्र के करतौली गांव में ऑनर किलिंग में रविवार को एक किशोरी की हत्याकर शव खेत में फेंक दिया गया। किशोरी के गले पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं।

जिले में औंधे मुंह गिरा निर्मल भारत अभियान

अंबेडकरनगर। जिले में निर्मल भारत अभियान पूरी तरह से धराशायी हो गया है। शासन के बढ़ चढ़कर दावों के इतर अब भी तमाम लोग खुले में शौच करने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

दुर्घटनाओं में चार घायल, एक गंभीर

अंबेडकरनगर। सड़क पर हुईं विभिन्न दुर्घटनाओं में चार लोग घायल हो गए। सभी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

कव्वाली व मुशायरे में उमड़े जायरीन

अंबेडकरनगर। महान सूफी संत हजरत मखदूम अशरफ जहांगीर सिमनानी के 628वें सालाना उर्स में रविवार को भी बड़ी संख्या में जायरीन ने आस्ताने आलिया पहुंचकर माथा टेका व चादर चढ़ाकर विशेष दुआ में भाग लिया। सोमवार को समापन से एक दिन पूर्व रविवार को बड़ी संख्या में जायरीन ने पवित्र नीर शरीफ में डुबकी भी लगाई।

जुलूस-ए-अजा में अंजुमनों ने नौहाख्वानी और सीनाजनी की

जलालपुर। तहसील क्षेत्र के गौरा महमदपुर में अंजुमन सिपाह-ए-अब्बास के तत्वावधान में जुलूस-ए-अजा का आयोजन हुआ। इसमें स्थानीय व बाहरी अंजुमनों के सदस्यों ने नौहाख्वानी व सीनाजनी की।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुरली देवड़ा का निधन

Congress leader Murli Deora passes away कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली देवड़ा का निधन हो गया है। वे 77 साल के थे।...

आनंद को हरा कार्लसन फिर बने वर्ल्ड चैंपियन

anand lost final, Carlsen became world champion again. भारतीय दिग्गज आनंद को एक बार फिर अपनी चालों में उलझाकर नार्वे के मैग्नस कार्लसन ने लगातार दूसरी बार विश्व चैंपियन का तमगा हासिल कर...

बीएचयू बवाल में चीफ प्रॉक्टर पर केस

case on chief proctor in bhu disturbance. बीएचयू बवाल मामले में पुलिस ने तत्कालीन चीफ प्रॉक्टर को साजिश रचने का दोषी माना है।...