Breaking News in Hindi Thursday, October 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ambedkar Nagar

अम्बेडकर नगर

अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक और शिक्षक, कटा वेतन

अंबेडकरनगर। शासन-प्रशासन के तमाम दिशा-निर्देशों के बावजूद परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों व शिक्षामित्रों की मनमानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। बिना किसी सूचना के विद्यालय से नदारद रहना व देर से विद्यालय पहुंचना उनकी आदत में शुमार हो गया है।

चार हजार विद्यार्थियों के वजीफे पर संकट

अंबेडकरनगर। लेखपालों की हड़ताल से लगभग 4 हजार विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति से वंचित होने का संकट उत्पन्न हो गया है। आवेदन करने के बाद भी विभिन्न तहसीलों में आय, निवास व जाति प्रमाणपत्र लंबित पड़े हैं।

भूमि विवाद में मारपीट, 3 घायल

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। मालीपुर थाना क्षेत्र के कबूलपुर में सोमवार देर शाम दो पक्षों में भूमि विवाद को लेकर मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष के तीन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

यूरिया के लिए भटकने को विवश अन्नदाता

अंबेडकरनगर। जिले में लक्ष्य के अनुरूप यूरिया खाद नहीं पहुंच सकी है। इसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है।

मां को पीटकर किया मरणासन्न

महरुआ (ब्यूरो)। मामूली कहासुनी में युवक ने अपनी मां पर ही प्राणघातक हमला कर दिया। इससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

654 विद्यालय आज भी बिजली से महरूम

अंबेडकरनगर। पावर काॅर्पोरेशन के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते जिले के 1243 परिषदीय विद्यालयों के सापेक्ष 654 विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन नहीं हो सका है। विद्यालयों में पंखे व ट्यूबलाइट तो लगे हैं, लेकिन कनेक्शन न होने से इनका लाभ छात्र छात्राओं को नहीं मिल पा रहा है।

घर में सेंध लगाकर एक लाख की चोरी

भीटी (ब्यूरो)। स्थानीय थाना क्षेत्र से महज 200 मीटर दूर स्थित एक व्यक्ति के घर चोरों ने सेंध लगाकर हजारों रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया। सुबह घटना की जानकारी होने के बाद परिवारीजनों ने थाने में तहरीर दी है।

फॉर्म जमा करने उमड़े अभ्यर्थी

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। राजकीय विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए आवेदन करने वालों की भीड़ दो दिन की छुट्टी के बाद शनिवार को फिर उमड़ी। शनिवार को डाकघर पहुंचे शिक्षक पद के आवेदकों को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

अस्पताल में नहीं किया भर्ती, बेंच पर प्रसव

कटेहरी। चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की संवेदनहीनता का बड़ा मामला प्रकाश में आया है। स्वास्थ्य राज्यमंत्री शंखलाल मांझी के गृहक्षेत्र कटेहरी सीएचसी में एक घंटे से अधिक समय तक महिला प्रसव पीड़ा से तड़पती रही।

आज से शुरू होगा मोहर्रम, निकलेंगे जुलूस

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। इमाम हजरत इमाम हुसैन की करबला में शहादत के रूप में मनाए जाने वाले मोहर्रम की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मजलिसों का दौर भी शुरू हो गया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

दोहरे शतक की ओर राहुल, दक्षिण को मिली कीमती बढ़त

duleep Trophy Final: South zone vs Centre zone.. ओपनर लोकेश राहुल की शानदार शतकीय पारी के दम पर दक्षिण क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल में मध्य क्षेत्र पर बढ़त बना ली है।...

बेटे की ताजपोशी में बुखारी ने नवाज को बुलाया, मोदी को नहीं

Shahi Imam of Jama Masjid doesn't invite PM Modi for anointment ceremony of his successor अहमद बुखारी ने बेटे के दस्तारबंदी समारोह में नरेंद्र मोदी को आमंत्रित नहीं किया है, जबकि उन्होंने पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ को बुलाया है।...

मां के जन्मदिन पर आडवाणी ने रचा अनोखा इतिहास

Pankaj Advani Wins 12th World Billiards Title. वर्ल्ड बिलियर्ड्स में भारत के पंकज आडवाणी ने अपनी बादशाहत कायम करते हुए एक नया इतिहास रच ही दिया है।...