Breaking News in Hindi Saturday, November 01, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Allahabad

इलाहाबाद

मोदी ने की चुनाव याचिका रद करने की मांग

इलाहाबाद (ब्यूरो)। वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल कर अपने विरुद्ध दाखिल चुनाव याचिका रद करने की मांग की है। मोदी के खिलाफ कांग्रेस से उम्मीदवार रहे अजय राय ने चुनाव याचिका दाखिल कर निर्वाचन रद करने की मांग की है।

जिगरी यार थे, साथ छोड़ गए वे दुनिया

इलाहाबाद। फाफामऊ पुल पर बुधवार भोर में हुए हादसे ने अंकुर सिंह और एलन मेनेज के परिजनों, रिश्तेदारों, दोस्तों के साथ ही मेडिकल कॉलेज के छात्रों को भी गमगीन कर दिया। उन दोनों की आपस में गहरी दोस्ती थी और इस अनहोनी के चलते दोनों एक साथ दुनिया से विदा हो गए।

मॉर्निंग कोर्ट पर फिर मचा घमासान

इलाहाबाद। सूबे के कई जिलों में मार्निंग कोर्ट बंद किए जाने के विरोध में अधिवक्ताओं फिर उग्र हैं। बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर वकीलों ने माह की हर 28 तारीख को न्यायिक कार्य से विरत रहकर विरोध दिवस मनाने की घोषणा की है।

रसूलाबाद घाट की बदलेगी सूरत

इलाहाबाद(ब्यूरो)। रसूलाबाद घाट की जल्द ही सूरत बदलेगी। रविवार को घाट पर आयोजित प्रशासन के सफाई अभियान के दौरान कमिश्नर ने वहां तमाम खामियां देखीं और नगर आयुक्त को समस्या का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए।

एक बेड पर रहेगा सिर्फ एक बच्चा

इलाहाबा। चिल्ड्रेन अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के प्रत्येक बेड पर एक ही बच्चे को भर्ती किया जाएगा। कमिश्नर बीके सिंह ने अस्पताल प्रशासन को इस निर्देश का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए कहा है।

हनुमत जयंती पर पूजे गए नगरदेव हनुमान, गूंजे भजन, फूलों, फलों से सजे बड़े हनुमान

इलाहाबाद। जयंती पर बुधवार को नगरदेव हनुमान पूजे गए। त्रिवेणी बांध के बड़े हनुमान मंदिर सहित शहर के विभिन्न हनुमान मंदिरों और घरों में भी हनुमानजी की पूजा अर्चना की गई।

सुप्रिया ही सास की कातिल

इलाहाबाद। दो वर्ष पूर्व टैगोर टाउन मोहल्ले में हुए वृद्ध महिला शोभा केसरवानी के सनसनीखेज हत्याकांड में कातिल बहू सुप्रिया ही है। अदालत ने मुकदमे के परीक्षण के बाद सुप्रिया को सास के कत्ल का गुनहगार ठहराया है।

सेनाधिकारियों, सैनिकों ने धूमधाम से मनायी दिवाली

इलाहाबाद ब्यूरो। दीपावली के मुख्य पर्व से दो दिन पहले ही सेना की ओर से पूर्वी यूपी एवं एमपी सब एरिया मुख्यालय के स्टेशन सैनिक इंस्टीट्यूट में दीपावली धूमधाम से मनायी गई। इस मौके पर दीपावली मेले का भी आयोजन किया गया।

पुराछात्रों ने ताजा की यादें

इलाहाबाद (ब्यूरो)। शंभूनाथ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस का पहला पुराछात्र सम्मेलन मंगलवार को रंगारंग कार्यक्रमों के बीच आयोजित हुआ। सम्मेलन में जुटे 2008 से 2014 बैच के छात्र-छात्राओं ने संस्थान में बिताए दिनों को याद किया।

अस्पतालों में खोले गए बर्न वार्ड

इलाहाबाद। दीपावली पर पटाखोें से होने वाले हादसों को स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। पटाखों से झुलसे घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए जहां चिकित्सकोें की विशेष टीमें गठित की गई हैं वहीं बेली, काल्विन, एसआरएन जैसे अस्पतालों में विशेष बर्न वार्ड भी खोले जा रहे हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

दो दिन तक गैंगरेप के बाद किशोरी को मेरठ रोड पर फेंका

gang rape in muzaffarnagar. मुजफ्फरनगर में सुजड़ू चौकी क्षेत्र में पिता से बिछड़ी किशोरी को चार युवकों ने अज्ञात स्थान पर बंधक बनाकर दो दिन तक गैंगरेप किया।...

मोदी ने की चुनाव याचिका रद्द करने की मांग

modi demanded rejection of plea. वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल कर अपने विरुद्ध दाखिल चुनाव याचिका रद्द करने की मांग...

पत्नी की पिटाई पर युवक ने दे दी जान

husband suicide after wife beaten by family members. वाराणसी में कपसेठी थाना क्षेत्र में पत्नी की पिटाई से आहत युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया।...