Breaking News in Hindi Tuesday, July 29, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Allahabad

इलाहाबाद

विवि में बीए, बीएससी में प्रवेश एक अगस्त से

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 31 जुलाई से एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम में होने वाला प्रवेश स्थगित कर दिया गया है। हड़ताल की वजह से विवि में स्नातक अंतिम वर्ष का अंकपत्र नहीं बन पा रहा।

नगर आयुक्त के गले की हड्डी

इलाहाबाद(ब्यूरो)। शासनादेश के तहत नगर निगम के तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के तबादले को निरस्त कर फिर से पुराने स्थानों पर भेजना नगर आयुक्त आरपी सिंह के लिए गले की हड्डी बन गया है। इस मामले में महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी के साथ पार्षदों ने आपत्ति जताई है।

बस अड्डे पर बनेगा शहर का बड़ा व्यावसायिक केंद

इलाहाबाद। सिविल लाइंस बस अड्डे पर शहर के बड़े व्यावसायिक केंद्रों में से एक बनने जा रहा है। 6641 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में कामर्शियल कॉम्पलेक्स बनाने की योजना है।

शंकराचार्य के समर्थन प्रस्ताव को जुटेंगे अखाड़े

इलाहाबाद। नासिक कुंभ से पहले सभी तेरह अखाड़ों के साथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के गठन की तैयारियां एक बार फिर तेज हो गई हैं। इस पर सर्वसम्मति बनाने के लिए त्रयंबकेश्वर में 31 जुलाई को विभिन्न अखाड़ों के प्रतिनिधियों की बैठक होगी।

सीसैट के विरोध में अनशन, चक्काजाम

इलाहाबाद। सीसैट के विरोध में छात्रों और प्रतियोगियों का प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहा। छात्रों के अलग-अलग गुट ने क्रमिक अनशन, जुलूस निकालने के साथ चक्काजाम भी किया।

विवि में 20 दिन बाद शुरू हुआ काम

इलाहाबाद। इविवि में 20 दिनों से बना गतिरोध कुछ हद तक दूर हो गया है। कर्मचारियाें ने सोमवार को हड़ताल समाप्त कर दी।

नाकामी और चौतरफा दबाव बना इस्तीफे का कारण

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एके सिंह का साढ़े तीन साल का पूरा कार्यकाल काफी विवादित रहा। कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से पिछले 20 दिनों से परिसर में सब कुछ ठप है।

वकीलों के विरोध से टली सर्किल रेट लागू करने की तिथि

इलाहाबाद। पहली अगस्त से नया सर्किल रेट लागू करने की तैयारियों को झटका लग गया है। सोमवार को जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने डीएम से मिलकर आपत्ति जताई कि इस बार प्रस्तावित रेट पर संघ से कोई विचार-विमर्श क्यों नहीं किया गया।

अविवाहित भाई मृतक आश्रित कोटे का पात्र

इलाहाबाद (ब्यूरो)। मृतक आश्रित कोटे के तहत की जाने वाली नियुक्तियों में यदि मृत कर्मचारी अविवाहित है और उसका अविवाहित भाई उस पर आश्रित है तो वह मृतक आश्रित कोटे के तहत नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है। हाईकोर्ट ने ऐसे ही एक मामले में पीएसी के मृत सिपाही के भाई द्वारा किए गए आवेदन पर विचार करने का निर्देश दिया है।

ईद का बाजार, करोड़ों के पार

इलाहाबाद। रमजान के रोजों के बाद ईद तमाम खुशियां लेकर आई। चांद रात का ऐलान होने के साथ ही बाजारों की रफ्तार और रंगत बदल गई।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नरेंद्र मोदी को किसने कहा, ‘निरंकुश’ और ‘मौनेंद्र मोदी’

chavan accuses modi of being autocratic, questions 'silence' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाते हुए एक बड़े कांग्रेस नेता ने कहा है कि शासन करने का उनका स्टाइल ‘निरंकुश’ है।...

चांदी में 400 रुपये की गिरावट, सोना भी सुस्त

Gold, silver fall on sluggish demand दो दिनों की तेजी के बाद घरेलू सराफा बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट आई। चांदी के भाव 400 रुपये लुढ़ककर 44,400 रुपये प्रति...

लेफ्ट हैंडर्स को सम्मानित करेगा अमर उजाला

amar ujala will felicitated to left handers अमर उजाला समूह ने बाएं हाथ से काम करने वाले युवा विद्या‌र्थियों को सम्मानित करने के लिए एक अभियान शुरू किया है।...