Breaking News in Hindi Wednesday, July 23, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Allahabad

इलाहाबाद

हाईकोर्ट में बनिए सहायक समीक्षा अधिकारी

इलाहाबाद (ब्यूरो)। इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौकरी के लिए भी प्रतियोगी तैयार हो जाएं। सहायक समीक्षा अधिकारी और क्लर्क ग्रेड के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है।

ईद से पहले वेतन, पर पेंशन नहीं

इलाहाबाद(ब्यूरो)। राज्यकर्मियों के लिए ईद का त्योहार इस बार और खास होगा। प्रदेश सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को ईद से पहले 26 जुलाई को वेतन दिए जाने का आदेश जारी कर दिया है।

मंदिर में लाउडस्पीकर लगाने पर फैसला सुरक्षित

इलाहाबाद(ब्यूरो)। मुरादाबाद के अकबरपुर चैबरी गांव में मंदिर पर लाउडस्पीकर लगाने की मांग को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर मंगलवार को हाईकोर्ट ने अपना निर्णय सुरक्षित कर लिया है। याचिका गांव के चुन्नू सिंह और दस अन्य लोगों ने दाखिल की है।

प्रतिवाद मार्च निकाल किया रेप का विरोध

इलाहाबाद (ब्यूरो)। लखनऊ के मोहनलालगंज में रेप की कोशिश और युवती की हत्या, इलाहाबाद में भी बलात्कार की घटनाओं, महिला हिंसा के विरोध में सोमवार शाम फोरम अगेन्स्ट रेप एंड वायलेंस के बैनर तले सामाजिक संगठनों से जुड़ी महिलाओं, छात्राओं ने प्रतिवाद मार्च निकाला। शाम को चंद्रशेखर आजाद पार्क से प्रतिवाद मार्च सुभाष चौराहा तक पहुंचा जहां सभा को संबोधित करते हुए महिला सलाहकार बोर्ड की अध्यक्ष प्रो,रंजना कक्कड़ ने कहा कि बलात्कार बीमार समाज का लक्षण है।

नई काव्य भाषा की खोज है मृत्युजंय की कविता

इलाहाबाद। जन संस्कृति मंच के तत्वावधान में मंगलवार को युवा कवि मृत्युंजय की कविताओं का पाठ किया गया। कार्यक्रम का आयोजन वर्धा हिंदी विश्वविद्यालय के विस्तार केंद्र में किया गया।

अध्यापक भर्ती में स्थायी निवासी की अनिवार्यता को चुनौती

इलाहाबाद (ब्यूरो)। सहायक अध्यापकों की भर्ती में शामिल होने के लिए कम से कम पांच वर्ष से उत्तर प्रदेश में स्थायी रूप से निवास करने की अनिवार्यता को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। अभ्यर्थी दिव्या त्रिवेदी ने याचिका दाखिल कर 11 जुलाई 2013 को जारी शासनादेश के प्रावधान 2(2) को चुनौती दी है।

सीएचएसएल में दो हजार पदों पर होगी भर्ती

इलाहाबाद (ब्यूरो)। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) अभी हाल ही में बारहवीं की परीक्षा पास करने वाले छात्र-छात्राओं के जुलाई महीने में दो हजार पदों की सौगात लेकर आया है। आयोग की ओर से केन्द्र सरकार के विभिन्न विभागों में संयुक्त हायर सेकेंडरी लेवल (सीएचएसएल) डाटा इन्ट्री आपरेटर, लोवर डिवीजन क्लर्क के लिए क्रमश: 1006 एवं 991 पदों पर भर्ती की जाएगी।

डायरिया से दो बच्चों की मौत, 45 से अधिक बीमार

इलाहाबाद। बारिश के साथ ही यमुनापार में डायरिया ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। मांडा के पांडे का पुरवा गांव में डायरिया फैल जाने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि बीमारी की गिरफ्त में आए 45 से अधिक बीमार ग्रामीणों को पीएचसी लालगंज और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

चौक में रेडिमेड कपड़ों की दुकान से साढ़े लाख की चोरी

इलाहाबाद। चौक खोवा मंडी में मिश्री लाल प्लॉजा मार्केट की दूसरी मंजिल पर स्थित रत्नेश जायसवाल की रेडिमेड कपड़ों की दुकान में सोमवार रात चोरी हो गई। शटर का ताला खोलकर घुसे चोर कैश बॉक्स में रखे साढ़े लाख रुपये और सीसीटीवी कैमरों को भी निकाल ले गए।

पति से झगड़कर फांसी पर झूली

इलाहाबाद। शाहगंज थाना क्षेत्र के खिलौना वाली के रहने वाले राजकुमार की पत्नी गुड्डन वर्मा (27) ने मंगलवार दिन में फांसी लगाकर जान दे दी। जिस वक्त उसने फांसी लगाई पति अपनी बच्ची को स्कूल छोड़ने गया हुआ था।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बच्ची से बलात्कारः स्कूल चेयरमैन गिरफ्तार

chairman of the school arrested in rape case बेंगलुरू के एक स्कूल में छह साल की बच्ची के साथ हुए बलात्कार के मामले में पुलिस ने स्कूल के चेयरमैन को गिरफ्तार ‌किया है।...

रंग में भंग, जश्न में डूबी जर्मन टीम ने खराब की ट्रॉफी

World Cup Trophy Damaged by Mystery German Player हाल ही में फुटबॉल में वर्ल्ड चैंपियन बनी जर्मनी टीम को उस समय शर्मसार होना पड़ा जब जश्न के दौरान ट्रॉफी खराब हो गई।...

फेसबुक, फ्रैंडशिप और फिर एफआईआर

Facebook, Friendship, then FIR फेसबुक पर दोस्त बनाने के बाद क्या-क्या हुआ, पढ़े इन दो कहानियों में......