Breaking News in Hindi Tuesday, September 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Aligarh

अलीगढ

4956 यूनिट ब्लड एकत्रित कर रिकार्ड बनाया

अलीगढ़। ब्लड के मामले में अलीगढ़ अब दूसरे प्रांतों पर निर्भर नहीं है। रक्तदान के प्रति आई जागरूकता और लोगों में रक्तदान के प्रति बढ़ी रुचि से यह संभव हुआ है।

डेंगू की दस्तक, दो लोग चपेट में

अलीगढ़। डेंगू ने जिले में दस्तक देते हुए दो लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। डेंगू पीड़ित दोनों मरीजों को जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया।

मनुष्य कभी स्वयं पर अभिमान न करे

अलीगढ़। अवस्थी ज्योतिष संस्थान के तत्वावधान में आईटीआईरोड स्थित हरि विलास नगर रविवार सुबह गणेश पूजन सवतोभद्रपीठ पंचांग पीठ पूजन महायज्ञ हुआ। कथा के 5वें दिन व्यास पं. नंद किशोर भारद्वाज ने कहा कि भगवान को प्राप्त करने के लिए हमें गोपी और ग्वालाें की तरह संबंध बनाने हाेंगे।

विकास नगर के नाला निर्माण को लेकर हंगामा

अलीगढ़। आवास विकास परिषद के स्तर से विकास नगर में बनाए जा रहे नाले को लेकर क्षेत्रीय लोगों ने विरोध कर हंगामा किया। लोगों का कहना है कि नाले के पानी को पोखर में डाला जाएगा जो गलत है, नाले के पानी को एटा चुंगी वाले मुख्य नाले से मिलाया जाए।

कृष्णापुरी में पोल टूटकर एक घर पर गिरा, हादसा टला

अलीगढ़। बिजली संकट से अभी शहर को राहत नहीं मिल रही है। उधर कृष्णापुरी में गली नंबर तीन में पोल टूटकर एक घर पर गिरने से स्पार्किंग व तेज धमाके के साथ भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई।

ज्ञान की उत्पत्ति से होती है जीव की मुक्ति

अलीगढ़। जयगंज स्थित राज राजेश्वर मंदिर पर चल रही श्रीमद्भागवत कथा में रविवार को सुदामा चरित्र, भागवत कथा का सार सहित अन्य प्रसंगों का विस्तार से वर्णन किया गया। कथा वाचक महाराज विनोद कृष्ण ने शुभ संस्कारों के तहत कर्म से भक्ति, भक्ति से ज्ञान की उत्पत्ति द्वारा जीव की मुक्ति होने की बात कही।

गोली लगने से ग्राम प्रधान का बेटा घायल

अलीगढ़। खैर के गांव अंडला में बीती रात प्रधान के घर में एक युवक चोरी की नीयत से घुस गया, जगार होने पर चोर घर से भागने का प्रयास करने लगा। ग्रामीणाें से घेरा तो चोर ने गोली चला दी, जो प्रधान के बेटे के हाथ को छूते हुए निकल गई।

श्रीमद्भागवत कथा में होली उत्सव आयोजित

अलीगढ़। श्री वेदमाता भागवत धर्म प्रचार मंडल के तत्वावधान में रविवार को श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया गया। सुबह यज्ञाचार्य पं. त्रिलोक चंद्र शास्त्री के सानिध्य में पितृ शांति महायज्ञ कराया, दोपहर सुदामा चरित्र, होली उत्सव मनाया गया।

जलाशय के रूप में विकसित होगी शेखा झील

अलीगढ़। शेखा झील को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किए जाने की तैयारी है। डीएम ने इस मामले में पर्यटन विभाग से बजट की उपलब्धता से लेकर होने वाले कार्यों की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तलब की है।

नवजात शिशु मृत्यु दर में कमी को खोले चार केंद्र

अलीगढ़। नवजात शिशुओं की मृत्युदर के मामले में देश में जहां यूपी आगे है वहीं यूपी में अलीगढ़ में मृत्युदर सबसे अधिक है। यूपी की मृत्यु दर 57 प्रति हजार है तो अलीगढ़ में मृत्युदर 60 प्रति हजार है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बस में हुआ 'धमाका', 4 की मौत, सैकड़ों घायल

Cylinder blast in bus, 100 injured. बुलंदशहर में शिकारपुर से जहांगीराबाद आ रही प्राइवेट बस में सिलेंडर फटने से धमाके बाद लगी आग में 4 लोगों की मौत हो गई। सैकड़ों...

प्रयागराज एक्सप्रेस का इंजन फेल, टला बड़ा हादसा

prayagraj express engine fail. नई दिल्ली से इलाहाबाद जा रही प्रयागराज एक्सप्रेस का इंजन रविवार रात दादरी के पास फेल हो गया।...

मोदीजी, ऐसे में काशी कैसे बन पाएगी क्योटो?

photograps animals on road of varanasi काशी में एक कहावत कही जाती है, 'रांड, सांड, सीढ़ी, सन्यासी। इनसे बचे तो सेवे काशी।' ये तस्वीरें उस कहावत का मतलब समझा देंगी।...