Breaking News in Hindi Sunday, November 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Agra

आगरा

अमर उजाला प्रापर्टी एक्सपो शुरू

आगरा। अपने घर के सपने को सच करने की दिशा में आपकी मदद के लिए शनिवार को अमर उजाला का प्रापर्टी एक्सपो शुरू हुआ। एमजी रोड स्थित होटल मरीना में आयोजित दो दिवसीय प्रापर्टी एक्सपो के पहले ही दिन लोगों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

तत्कालीन एसओ खंदौली की होगी विभागीय जांच

आगरा। पुलिस महानिरीक्षक (आगरा जोन) सुनील कुमार गुप्ता ने खंदौली थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष आदित्य यादव को हत्या के एक मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं करने पर दोषी पाते हुए विभागीय जांच कराने के आदेश एसएसपी मथुरा को दिए हैं।बताते चलें, खंदौली के गांव पैंतखेड़ा निवासी शैतान सिंह के पुत्र की हत्या कर दी गई थी।

जुल्म के खिलाफ आवाज उठाना जरूरी: पीरजादा

आगरा। आगरा क्लब स्थित दरगाह मरकज साबरी में चल रहे हजरत ख्वाजा शेख सैयद निजामुद्दीन बल्खी के उर्स के दूसरे दिन चादरपोशी एवं साबरी परिवार का झंडारोहण किया गया। शहर और बाहर से आए जायरीनों ने दरबार में हाजिरी लगाकर नेक दुआ मांगी।

फाइनेंस कंपनी कर्मचारी की भरे बाजार में हत्या

आगरा। फतेहाबाद में मुख्य बाजार में शनिवार शाम लगभग सात बजे पीछा कर रहे लोगों ने बचने को भाग रहे क्वालिस सवार फाइनेंस कंपनी कर्मचारी की हत्या कर दी। भीड़ भरे बाजार में लगे जाम के बीच चलाई गई गोली से दहशत फैल गई।

हेरिटेज कारीडोर पर बनेंगे मुगलिया दौर के 5 बागीचे

आगरा। 350 साल पुराने आगरा की झलक एक बार फिर दिखाई देगी। 10 साल से उजाड़ पड़े ताज हेरिटेज कारीडोर स्थल पर मुगलिया दौर में मौजूद पांच बागीचों को बनाया जाएगा।

18 रीडर, प्रोफेसरों की जाएगी नौकरी!

आगरा। डा. बीआरए विवि के आवासीय परिसर के विभिन्न संस्थानों में कार्यरत 18 लेक्चरर, रीडर और प्रोफेसरों की नौकरी जा सकती है। हाईकोर्ट ने इस मामले में इस साल 18 फरवरी को नियुक्ति प्रक्रिया को अवैध मानते हुए विवि प्रशासन को विज्ञापन निरस्त कर पुन: नियुक्ति का विज्ञापन जारी करने का आदेश दिया था लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे नजरअंदाज कर दिया।

जांच ऐसी, एक भी टीबी किटाणु तो पकड़ा जाएगा

आगरा। जांच की लंबी प्रक्रिया के चलते भी ट्यूबरक्लोसिस (टीबी) के कई मरीज मौत के मुहाने तक पहुंच जाते हैं। कल्चर पद्धति से जांच में डेढ़ महीने से अधिक तो बैकटेक लिक्विड विधि से दो हफ्ते लगते हैं।

रेजिस्टेंट टीबी के लिए मिला रामबाण

आगरा। रेजिस्टेंट टीबी (दवाआें का असर नहीं होना) अब लाइलाज नहीं रहा। बीडाक्यूलेन ड्रग की खोज से यह संभव हुआ है।

मोदी जी, ऐसे कैसे होगा पूरा लक्ष्य

आगरा। सदस्यता अभियान के बल पर यूपी फतेह का सपना संजोए भाजपा के सदस्यता प्रभारी पहली ही कार्यशाला से नदारत रहे। अभियान के महानगर सदस्यता प्रभारी सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू की अनुपस्थिति में कार्यक्रम तो संपन्न हुआ लेकिन वार्ड प्रभारियों ने दबे स्वरों में इस पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

बाह में तैनाती, राशन कार्ड बना दिए ताजगंज के

आगरा। सार्वजनिक वितरण में एक से बढ़कर एक गड़बड़ी सामने आ रही है। पिछले दिनों बाजार में बिक्री के लिए ले जाते सरकारी राशन पकड़ा गया तो अब फर्जी तरीके से बीपीएल राशन कार्ड जारी करने का मामला सामने आया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'देश में अंग्रेजी का स्‍थान ले सकती है संस्कृत'

'Sanskrit can replace English as link language' क्या पूरे देश में अंग्रेजी का स्‍थान संस्कृत भाषा ले सकती है? मोदी सरकार की केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि देश में अंग्रेजी का...

मंदिर में रखी है ओम बन्ना की बुलेट

bullet temple in rajasthan, om banna temple. आपने कई मंदिर देखे होंगे पर ऐसा मंदिर नहीं देखा होगा जहां लोग बुलेट को भगवान मानते हों।...

संसद में ममता के समर्थन को लेकर केंद्र आश्वस्त

Government have faith on Mamata Banerjees's support in parliament संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार को ममता बनर्जी के समर्थन की पूरी उम्मीद है।...