Breaking News in Hindi Friday, October 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Agra

आगरा

मतदाता बनने के लिए उमड़े स्टूडेंट

आगरा। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चलाए जा रहे मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत सोमवार को आगरा कालेज में विशेष शिविर लगाया गया। इसमें 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके छात्र-छात्राओं को मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए जागरूक किया गया।

धनतेरस आज बाजार पर बरसेगा ‘धन’

300 करोड़ रुपये तक धनतेरस पर कारोबार की उम्मीद150 करोड़ तक सोना-चांदी कारोबार40 से 50 करोड़ तक आटो मोबाइल40 करोड़ तक इलेक्ट्रानिक्स 20 करोड़ तक गिफ्ट आइटम10 से 20 करोड़ तक बर्तन अमर उजाला ब्यूरोआगरा। प्रकाश का उत्सव दीपावली। एक नहीं बल्कि पूरे पांच दिन का यह पंचोत्सव बाजार को भी रोशन करने को तैयार है।

‘कौन कहता है कि मुझे मंजिल की आस है’

मलपुरा। ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए केए इंफनिटी आर्गनाईजेशन ने सुचेता गांव में निशुुल्क सिलाई केंद्र का शुभारंभ किया। छह सिलाई मशीन भी वितरित की गईं।

17 करोड़ से ज्यादा आयकर की उम्मीद

आगरा। पुष्पांजलि समेत तीन समूह के तीन शहरों में 18 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में अब तक की सबसे बड़ी टैक्स और सरेंडर कार्यवाही साबित हुई। 40 करोड़ की आय सरेंडर करने के साथ यह कार्यवाही 55 घंटे तक चली, जो अब तक की शहर में सबसे देर तक चलने वाली सर्च रही।

अमेरिका और यूरोप में हिंदी शिक्षक तैयार करेगा केहिंसं

आगरा। श्रीलंका के बाद अब केंद्रीय हिंदी संस्थान अमेरिका और यूरोप के कई देशों में हिंदी को बढ़ावा देने की योजना बना रहा है। संस्थान के उपाध्यक्ष डा. कमल किशोर गोयनका के मुताबिक अमेरिका और यूरोप में हिंदी के शिक्षक तैयार किए जाएंगे।
Bollywood lyricist Santosh Anand's son and daughter-in-law commits suicide.

इकलौते चिराग के बुझने से टूट गए गीतकार संतोष आनंद

प्रेमरोग, क्रांति, प्यासा सावन, रोटी कपड़ा और मकान जैसी फिल्मों के गीतकार पोस्टमार्टम हाउस पर बैठे-बैठे शून्य को निहारते रहे।

अधिकारों के हनन पर जेल जाएंगे अधिकारी

आगरा। सफाई कर्मचारियों के अधिकारों के हनन को लेकर राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग सख्त है और ऐसा करने पर अधिकारियों को जेल जाने की चेतावनी दी है। आयोग के सदस्य ने सर्किट हाउस में बैठक कर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई।
Galgotia university's two director held for fraud of crores.

गलगोटिया के डायरेक्टर और मां गिरफ्तार

गलगोटिया यूनिवर्सिटी के दो डायरेक्टरों को करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

बास्केटबॉल में सेंट कानरेड्स स्कूल विजेता

आगरा। एसोसिएशन आफ प्रोग्रेसिव स्कूल्स आफ आगरा की ओर से सोमवार को विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। सभी जगह मुकाबले बेहद रोमांचक रहे।

चरस की सप्लाई देने पहुंचे युवक को दबोचा

आगरा। शहर में फीरोजाबाद से चरस की सप्लाई की जा रही है। संजय प्लेस में सप्लाई करने पहुंचे युवक को पुलिस ने दबोच लिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'दक्षिणी तूफान' ने ढाया कहर, पूर्वी टीम की करारी हार

South storm into Duleep trophy final with crushing win. 'दक्षिणी तूफान' का कहर ऐसा कि एक टीम दो पारियों में 72 ओवर भी नहीं खेल सकी और उसे करारी हार झेलनी पड़ी।...

पाकिस्तान में ऐसे मनी पहली सरकारी दिवाली

pakistan: sindh govt celebrate diwali. पाकिस्तान में पहली बार सिंध प्रांत की सरकार ने सरकारी तौर पर दिवाली मनाई है। बिलावल भुट्टो इसमें शामिल हुए।...

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ियों को 'दिवाली गिफ्ट'

Saina Nehwal Rises to Sixth in Badminton Rankings. बैडमिंटन में साइना नेहवाल समेत भारत के कई बड़े खिलाड़ियों को दिवाली में खुशियों की बड़ी सौगात मिली है।...